NDTV Khabar

सपा नेता News in Hindi


'सपा नेता' - 404 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • योगी आदित्यनाथ का आजम खान पर हमला- इन्हीं जैसे लोगों के लिए एंटी रोमियो स्क्वॉड का किया गठन

    योगी आदित्यनाथ का आजम खान पर हमला- इन्हीं जैसे लोगों के लिए एंटी रोमियो स्क्वॉड का किया गठन

    उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने समाजवादी पार्टी (SP) के वरिष्ठ नेता आजम खान पर रविवार को निशाना साधा. उन्होंने कहा कि उनकी सरकार ने आजम खान (Azam Khan) जैसे लोगों के लिए ही एंटी रोमियो का गठन किया है. योगी यहां एक चुनावी जनसभा में सपा नेता आजम खान पर जमकर बरसे और उन्होंने कहा, 'पहले की सरकारों ने बहन-बेटियों की सुरक्षा के लिए कुछ नहीं किया था. हमारी सरकार ने आजम खान जैसे लोगों के लिए एंटी रोमियो का गठन किया. अकेली जयाप्रदा जी की बात नहीं है, आजम खान ने पूरी नारी जाति का अपमान किया है और रामपुर इसका जोरदार जवाब देगा.'

  • बैन हटते ही फूट-फूटकर रोने लगे आजम खान, बोले- आतंकी की तरह हो रहा सलूक, वश चले तो मुझे गोली से मरवा दे

    बैन हटते ही फूट-फूटकर रोने लगे आजम खान, बोले- आतंकी की तरह हो रहा सलूक, वश चले तो मुझे गोली से मरवा दे

    लोकसभा चुनाव 2019 में बीजेपी कैंडिडेट जयाप्रदा के खिलाफ आपत्तिजनक बयान देने पर चुनाव आयोग का बैन खत्म होने के बाद सपा नेता आजम खान एक रैली के दौरान भावुक हो गए और रोते नजर आए.

  • तारीख 2 जून 1995 : गेस्ट हाउस कांड की पूरी कहानी, जानें क्या हुआ था उस दिन

    तारीख 2 जून 1995 : गेस्ट हाउस कांड की पूरी कहानी, जानें क्या हुआ था उस दिन

    24 साल बाद उत्तर प्रदेश की राजनीति में एक बार सपा के संस्थापक मुलायम सिंह यादव और बीएसपी सुप्रीमो मायावती एक ही मंच पर आए और एक-दूसरे को जिताने की अपील की. उत्तर प्रदेश बीते 24 सालों में हर उस लम्हे का गवाह रहा है जब मायावती और मुलायम सिंह यादव एक दूसरे को देखना भी पसंद नहीं करते थे. दोनों के बीच कटुता इतनी बढ़ गई थी कि मायावती मुलायम को पागल खाने भेजने की बात कहती थीं और फिर दोनों ओर से बयानों के तीर मर्यादाओं को तार-तार कर देते थे. ऐसा नहीं था कि दोनों के बीच हमेशा से ही दुश्मनी थी, दोनों नेता एक साथ मिलकर बना चुके हैं. लेकिन तारीख 2 जून 1995 को हुए गेस्ट हाउस कांड ने न सिर्फ दोनों को कट्टर दुश्मन बना दिया बल्कि खाई इतनी चौड़ी हो गई कि सियासी मतभेद एक दूसरे को देख लेने जैसे चुनौती में बदल गए. गेस्ट हाउस कांड के बाद एक पूरी पीढ़ी बदल गई और अब फिर दोनों के एक साथ हैं और मैनपुरी में 19 अप्रैल 2019 की तारीख दोनों की दोस्ती की गवाह बन गई.

  • लोकसभा चुनाव : क्या गढ़वाघाट आश्रम बीजेपी की नई 'प्रयोगशाला' है?

    लोकसभा चुनाव : क्या गढ़वाघाट आश्रम बीजेपी की नई 'प्रयोगशाला' है?

    गढ़वाघाट आश्रम वाराणसी में है. इस आश्रम के अनुयायियों की संख्या करोड़ों में है, जिनमें ज्यादातर दलित और पिछड़े समाज, खासकर यादवों की हैं. इसकी बड़ी वजह ये है कि इस आश्रम को भगवान कृष्ण के वंशजों का माना जाता है. लिहाजा यहां पर समय-समय पर लगभग सभी पार्टियों के नेताओं का आना जाना लगा रहा. यही नहीं इस पीठ से कई बड़े राजनेताओं की आस्था भी जुड़ी हुई है. राहुल गांधी से लेकर राजनाथ सिंह जैसे नेता यहां आ चुके हैं. सपा के संरक्षक मुलायम सिंह यादव अक्सर यहां आते रहे हैं तो 2017 में विधानसभा चुनाव के दौरान पीएम नरेंद्र मोदी पहली बार गढ़वाघाट आश्रम पहुंचे थे और यहीं से अपने चुनाव प्रचार के अभियान की शुरुआत भी की थी. 

  • आजमगढ़ के चुनाव में गूंज रहा एनकाउंटर का मुद्दा, अखिलेश यादव ने साधा योगी पर निशाना

    आजमगढ़ के चुनाव में गूंज रहा एनकाउंटर का मुद्दा, अखिलेश यादव ने साधा योगी पर निशाना

    आजमगढ़ के चुनाव मैदान में उतरे सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने योगी आदित्यनाथ सरकार में हुए एनकाउंटर को मुद्दा बनाया है. आजमगढ़ में सात लोगों का एनकाउंटर सुर्खियों में रहा है.

  • NDTV Exclusive : कांग्रेस नेता शत्रुघ्न सिन्हा ने सपा उम्मीदवार पत्नी का किया प्रचार, बताया यह कारण

    NDTV Exclusive : कांग्रेस नेता शत्रुघ्न सिन्हा ने सपा उम्मीदवार पत्नी का किया प्रचार, बताया यह कारण

    लखनऊ (Lukhnow) में गुरुवार को समाजवादी पार्टी-बहुजन समाज पार्टी (SP-BSP) गठबंधन की उम्मीदवार पूनम सिन्हा (Poonam Sinha) ने एक बड़े रोड शो के बाद नॉमिनेशन किया. रोड शो में उनके फिल्म स्टार पति और कांग्रेस (Congress) के नेता शत्रुघ्न सिन्हा (Shatrughan Sinha) ने भी उनके लिए प्रचार किया और वोट मांगे. शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा कि उन्होंने शादी के वक्त सात फेरों में पत्नी का साथ देनी की कसम खाई थी इसलिए कांग्रेस में होने के बाद भी उनके लिए आए हैं. उनका इस बात पर लखनऊ से कांग्रेस के उम्‍मीदवार प्रमोद कृष्‍णम ने कहा, 'शत्रुघ्‍न सिन्‍हा जी ने यहां आकर अपना पति धर्म निभाया है, लेकिन मैं शत्रु जी से ये कहना चाहूंगा कि पति धर्म उन्‍होंने आज निभा दिया, लेकिन एक दिन मेरे लिए प्रचार करके वे पार्टी धर्म निभाएं.'

  • लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए प्रचार खत्म, राज बब्बर समेत कई बड़े उम्मीदवारों के किस्मत को होगा फैसला

    लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए प्रचार खत्म, राज बब्बर समेत कई बड़े उम्मीदवारों के किस्मत को होगा फैसला

    चुनाव आयोग ने सोमवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी, बसपा अध्यक्ष मायावती और सपा नेता आजम खान को आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन के लिए अलग अलग समय के लिए चुनाव प्रचार से रोका है. इसके बाद नेताओं ने प्रचार से तो दूरी बनाई लेकिन अन्य तरीकों से अपनी मौजूदगी दर्ज कराई. मायावती के भतीजे आकाश आनंद ने नगीना में अपना पहला चुनावी भाषण दिया.

  • चुनाव में हेट स्पीच पर EC की कार्रवाई से सुप्रीम कोर्ट संतुष्ट, कहा- लगता है हमारे आदेश के बाद चुनाव आयोग जाग गया

    चुनाव में हेट स्पीच पर EC की कार्रवाई से सुप्रीम कोर्ट संतुष्ट, कहा- लगता है हमारे आदेश के बाद चुनाव आयोग जाग गया

    सपा नेता आजम खां, बसपा प्रमुख मायावती, यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ और भाजपा नेता मेनका गांधी के प्रचार पर बैन के बाद सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि लगता है कि चुनाव आयोग हमारे आदेश के बाद जाग गया है और उसने कई नेताओं को चुनाव प्रचार से कुछ घंटों के लिए बैन लगा दिया. वहीं दूसरी ओर सुप्रीम कोर्ट ने मायावती की उस याचिका पर विचार करने से इनकार कर दिया जिसमें उन्होंने चुनाव प्रचार के दौरान घृणा फैलाने वाले बयानों को ले कर चुनाव आयोग के प्रतिबंध को चुनौती दी थी.

  • जया प्रदा के खिलाफ अमर्यादित बयान को लेकर आजम खान पर चला EC का 'डंडा', मेनका गांधी पर भी कार्रवाई

    जया प्रदा के खिलाफ अमर्यादित बयान को लेकर आजम खान पर चला EC का 'डंडा', मेनका गांधी पर भी कार्रवाई

    बीजेपी (BJP) उम्मीदवार जया प्रदा (Jaya Prada) के खिलाफ सपा (SP) नेता आजम खान (Azam Khan) की अमर्यादित टिप्पणी को लेकर चुनाव आयोग (Election Commission) ने सख्ती दिखाई है. चुनाव आयोग ने जया प्रदा के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी कर आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करने पर आजम खान को 72 घंटे तक प्रचार करने पर रोक लगा दी है. आजम खान पर यह आदेश मंगलवार सुबह 10 बजे से प्रभावी होगा. आजम खान ने रविवार को रामपुर में एक जनसभा के दौरान अप्रत्यक्ष रूप से जया प्रदा के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी की थी.

  • VIDEO: आजम खान की एक और बदजुबानी, MP के विदिशा में पत्रकारों से कही यह बात...

    VIDEO: आजम खान की एक और बदजुबानी, MP के विदिशा में पत्रकारों से कही यह बात...

    सपा नेता आजम खान (Azam Khan) की एक और बदजुबानी सामने आई है. पहले जया प्रदा के खिलाफ 'खाकी अंडरवियर' वाले आपत्तिजनक बयान के बाद सपा नेता (SP Leader) ने पत्रकारों से बदतमीजी की. दरअसल, पूर्व राज्यसभा सांसद मुनव्वर सलीम के अंतिम संस्कार में मध्य प्रदेश के विदिशा पहुंचे आजम खान (Azam Khan News) से जब जया प्रदा (Jaya Prda) के खिलाफ दिए गए उनके बयान पर पत्रकारों ने सवाल किया तो उन्होंने बहुत बदतमीजी के साथ इसका जवाब दिया.

  • TOP 5 NEWS: योगी आदित्यनाथ और मायावती पर बड़ी कार्रवाई, आपत्तिजनक बयान पर घिरे आजम खान

    TOP 5 NEWS: योगी आदित्यनाथ और मायावती पर बड़ी कार्रवाई, आपत्तिजनक बयान पर घिरे आजम खान

    लोकसभा चुनाव 2019 के लिए भारतीय जनता पार्टी ने अपने उम्मीदवारों की एक और लिस्ट जारी की है. बीजेपी ने अपनी 21वीं सूची में उत्तर प्रदेश की सात लोकसभा सीटों पर प्रत्याशी उतारे हैं. पार्टी ने गोरखपुर से भोजपुरी अभिनेता रवि किशन (Ravi Kishan) को मैदान में उतारा है.

  • Election Updates: चुनाव आयोग ने समाजवादी पार्टी (सपा) नेता आजम खान पर 72 घंटे के लिए प्रचार करने पर रोक लगाई

    Election Updates: चुनाव आयोग ने समाजवादी पार्टी (सपा) नेता आजम खान पर 72 घंटे के लिए प्रचार करने पर रोक लगाई

    प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) 15 अप्रैल से अमेठी (Amethi) के दो दिन के दौरे पर जा रही हैं. प्रियंका गांधी 15 अप्रैल की देर शाम अमेठी पहुंचेंगी. वह वहां पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करेंगी, साथ ही क्षेत्र का भ्रमण करेंगीं. बता दें, अमेठी से कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी चौथी बार चुनाव मैदान में हैं. उन्हें भाजपा प्रत्याशी स्मृति ईरानी से कड़ी टक्कर मिल रही है. दूसरी ओर भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह (Amit Shah) भी सोमवार को गुजरात में रहेंगे. अमित शाह पहले कोडीनार में एक रैली को संबोधित करेंगे, उसके बाद वह बांसकांठा में एक रोड शो करके जनसभा करेंगे.

  • गिरिराज सिंह की आजम खान को खुलेआम धमकी: बेगूसराय चुनाव खत्म होने के बाद रामपुर आकर बताएंगे क्या हैं बजरंगबली?

    गिरिराज सिंह की आजम खान को खुलेआम धमकी: बेगूसराय चुनाव खत्म होने के बाद रामपुर आकर बताएंगे क्या हैं बजरंगबली?

    पिछले साल पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव में नेताओं के भाषण में बजरंगबली काफी चर्चा में थे. मगर लोकसभा चुनाव 2019 में भी नेताओं ने बजरंगबली की एंट्री करा दी है. यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) के बजरंगबली वाले बयाने के बाज सपा नेता आजम खान (Azam Khan) के बयान पर बीजेपी के फायरब्रांड नेता और बेगूसराय से उम्मीदवार गिरिराज सिंह (Giriraj Singh) भी कूद गए हैं.

  • आय से अधिक संपत्ति मामले में मुलायम सिंह यादव ने सुप्रीम कोर्ट में दाखिल किया जवाब, कहा- यह राजनीति से प्रेरित

    आय से अधिक संपत्ति मामले में मुलायम सिंह यादव ने सुप्रीम कोर्ट में दाखिल किया जवाब, कहा- यह राजनीति से प्रेरित

    आय से अधिक संपत्ति मामले में सपा नेता मुलायम सिंह यादव ने सुप्रीम कोर्ट में जवाब दाखिल कर कहा कि उनके खिलाफ दायर याचिका राजनीति से प्रेरित है. मुलायम सिंह ने कहा कि लोकसभा चुनाव होने हैं, इसलिए जानबूझकर उनके खिलाफ ये अर्जी दाखिल की गई है. मुलायम सिंह ने यादव ने कहा कि याचिकाकर्ता ने सुप्रीम कोर्ट से कई बातें छुपाई है. उन्होंने कहा कि आयकर विभाग ने उनकी और उनके परिवार की संपत्ति की जांच की थी, लेकिन उन्हें कुछ  नहीं मिला. ऐसे उनके और उनके परिवार के खिलाफ दायर याचिका को खारिज किया जाना चाहिए.

  • यूपी में महागठबंधन की पहली रैली आज, एक ही मंच पर मायावती, अखिलेश और अजीत सिंह फूकेंगे चुनावी बिगुल, 10 बड़ी बातें

    यूपी में महागठबंधन की पहली रैली आज, एक ही मंच पर मायावती, अखिलेश और अजीत सिंह फूकेंगे चुनावी बिगुल, 10 बड़ी बातें

    बसपा, सपा और रालोद गठबंधन की लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) के लिए पहली संयुक्त रैली की शुरुआत रविवार को सहारनपुर के देवबंद से होगी. भाजपा (BJP) को हराने के लिये इस महागठबंधन की पहली संयुक्त रैली देवबंद में होगी जहां पहले चरण में 11 अप्रैल को चुनाव होने हैं. बहुजन समाज पार्टी द्वारा शनिवार को जारी एक बयान में कहा गया कि 'बसपा-सपा-रालोद (BSP-SP-RLD) की पहली संयुक्त रैली सात अप्रैल रविवार को सहारनपुर जिले के देवबन्द में होगी. देवबन्द की यह रैली जामिया तिब्बिया मेडिकल कॉलेज के पास आयोजित की गई है.' यह पहली बार होगा कि गठबंधन की तीनों पार्टियों के प्रमुख नेता एक ही मंच पर होंगे.

  • लोकसभा चुनाव : उत्तर प्रदेश की इन सीटों को बचाना बीजेपी के सामने सबसे बड़ी चुनौती?

    लोकसभा चुनाव : उत्तर प्रदेश की इन सीटों को बचाना बीजेपी के सामने सबसे बड़ी चुनौती?

    2014 के लोकसभा के चुनाव में मोदी की लहर थी उस लहर में राजनीति का बड़े से बड़ा दरख्त भी धराशाई हो गए था. कई सीटों पर जीत का अंतर इतना था कि सारे समीकरण फेल हो गए थे. लेकिन उस प्रचण्ड आंधी में भी कई नेता ऐसे थे जो हारे जरूर थे लेकिन बहुत ही मामूली अंतर से. दूसरे शब्दों में कहें तो उस प्रचण्ड लहर में भी उनकी हार अंतर 10 प्रतिशत से भी कम था. इन सीटों पर अगर एक नज़र डालें तो सबसे पहले संभल की सीट आती है जहां बीजेपी के सत्यपाल सिंह सपा के सकीकुर्रहमान से सिर्फ 5174 मतों के अंतर से ही जीते थे यानी जीत का प्रतिशत मात्र 0.5 यानी आधा फीसदी थी.  रामपुर में भी बीजेपी सिर्फ 2.44 फीसदी से ही किसी तरह जीत पाई थी. रामपुर में बीजेपी के नेपाल सिंह ने सपा के नासिर अहमद खान को 23562 मतों से ही शिकस्त दी.

  • राज बब्बर ने जब कांग्रेस ज्वाइन कर सपा को दिया था झटका, अखिलेश की पत्नी को दी थी करारी शिकस्त

    राज बब्बर ने जब कांग्रेस ज्वाइन कर सपा को दिया था झटका, अखिलेश की पत्नी को दी थी करारी शिकस्त

    वर्तमान समय में राज बब्बर उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष है और लोकसभा चुनाव 2019 में वह फतेहपुर सीकरी सीट से चुनाव लड़ेंगे. यूपी में कांग्रेस के कद्दावर नेता राज बब्बर (Raj Babbar) की सीट बदल दी गई है. उन्हें मुरादाबाद की जगह फतेहपुर सीकरी से अपना दांव दिखलाने के लिए मौका दिया गया है.

  • अखिलेश यादव के आजमगढ़ से चुनाव लड़ने पर BJP नेता हुए खुश, कहा-मेरे घर को बनाएं चुनाव कार्यालय

    अखिलेश यादव के आजमगढ़ से चुनाव लड़ने पर BJP नेता हुए खुश, कहा-मेरे घर को बनाएं चुनाव कार्यालय

    सपा मुखिया अखिलेश यादव के आजमगढ़ से चुनाव लड़ने पर यूपी के पूर्व दर्जा राज्य मंत्री और बीजेपी नेता ने खुशी जताई है. उन्होंने अपने घर को कार्यालय के तौर पर इस्तेमाल करने का भी ऑफर रखा है.

«123456789»

Advertisement

सपा नेता वीडियो

सपा नेता से जुड़े अन्य वीडियो »

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com