'सपा नेता' - 406 न्यूज़ रिजल्ट्स
  • Lok Sabha Elections 2019 | सोमवार मार्च 25, 2019 12:37 PM IST
    वर्तमान समय में राज बब्बर उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष है और लोकसभा चुनाव 2019 में वह फतेहपुर सीकरी सीट से चुनाव लड़ेंगे. यूपी में कांग्रेस के कद्दावर नेता राज बब्बर (Raj Babbar) की सीट बदल दी गई है. उन्हें मुरादाबाद की जगह फतेहपुर सीकरी से अपना दांव दिखलाने के लिए मौका दिया गया है.
  • Lok Sabha Elections 2019 | रविवार मार्च 24, 2019 12:43 PM IST
    सपा मुखिया अखिलेश यादव के आजमगढ़ से चुनाव लड़ने पर यूपी के पूर्व दर्जा राज्य मंत्री और बीजेपी नेता ने खुशी जताई है. उन्होंने अपने घर को कार्यालय के तौर पर इस्तेमाल करने का भी ऑफर रखा है.
  • Lok Sabha Elections 2019 | शुक्रवार मार्च 15, 2019 03:00 PM IST
    बीते पांच दिनों से पूर्वांचल के बाहुबली और दो बार के सांसद भालचंद्र यादव ने दिल्ली के वेस्टर्न कोर्ट में डेरा डाल रखा है. भालचंद्र यादव सपा के पुराने नेता माने जाते हैं और मुलायम के करीबी हैं, लेकिन इस बार गठबंधन होने के चलते यहां से बीएसपी ने अपना उम्मीदवार उतारा है. उनकी
  • File Facts | मंगलवार मार्च 5, 2019 06:14 PM IST
    लोकसभा चुनाव को लेकर जहां अभी तक विपक्षी एकता पर उहापोह के हालात थे वहीं ऐसा लग रहा है कि 'ऑपरेशन बालाकोट' के बाद बदल रहे समीकरणों के बीच कांग्रेस, सपा, बसपा, आम आदमी पार्टी एक ही पाले में आते दिखाई दे रहे हैं. बिहार में पहले से ही आरजेडी कांग्रेस के साथ थी. बीते 24 घंटों में लोकसभा चुनाव को लेकर दिल्ली और राज्यों में कई बड़ी बातें हुई हैं. गौरतलब है कि 26 फरवरी को एयर स्ट्राइक के बाद से बीजेपी के कार्यकर्ताओं का उत्साह दोगुना हो गया है. बीजेपी की पूरी कोशिश है कि इस हवा को लोकसभा चुनाव तक बनाए रखा जाए. यही वजह है कि आतंकियों के मारे जाने की संख्या को लेकर बीजेपी नेता रोज नया बयान देते हैं और विपक्ष के नेता उनके दावों पर सवाल खड़ा करते हैं. दरअसल बीजेपी की रणनीति है कि ऑपरेशन बालाकोट पर इसी बहाने चर्चा होती रहे. बीजेपी कुछ हद तक कामयाब होती भी दिख रही है क्योंकि मिल रही जानकारी के मुताबिक लोकसभा चुनाव में गीतकार प्रसून जोशी बीजेपी के लिए जो गाना लिख रहे हैं उसमें 'देश नहीं झुकने दूंगा' शामिल है. यह कविता पीएम मोदी ने एयर स्ट्राइक के दूसरे दिन राजस्थान के चुरू में हुई रैली में कही थी. इन सब बातों के बीच विपक्ष लोकसभा चुनाव मे ऑपरेशन बालाकोट की काट ढूंढ रहा है. साथ ही समीकरणों के देखते हुए अब एक दूसरे साथ में आने भी कोई कोई दिक्कत नहीं महसूस हो रही है. ध्यान देने वाली बात यह है कि इन पार्टियों का वोट शेयर मिलकर बीजेपी के लिए बड़ी दिक्कत खड़ी कर सकता है. गोरखपुर और फूलपुर में हुए लोकसभा उपचुनाव के नतीजे इसका सबसे बड़ा उदाहरण रहे हैं. हालांकि कांग्रेस ने आम आदमी पार्टी से गठबंधन से इनकार कर दिया है.
  • Lok Sabha Elections 2019 | सोमवार मार्च 4, 2019 05:35 PM IST
    लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश में सपा और बीएसपी के बीच सीटों का जिस तरह से बंटवारा हुआ है उसको देखकर ऐसा लग रहा है कि बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने सीटों के बंटवारे में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव से बाजी मार ली है. शायद इस हालात को सपा के सबसे वरिष्ठ नेता मुलायम सिंह यादव भांप गए हैं. यही वजह है कि वह टिकटों की बांटने की बात कह रहे हैं. दरअसल सपा के खाते में कई सीटें ऐसी आ गई हैं जहां पर उसका प्रदर्शन बहुत ही खराब रहा है.
  • Lok Sabha Elections 2019 | रविवार मार्च 3, 2019 11:56 AM IST
    फुले के साथ ही समाजवादी पार्टी के नेता और फतेहपुर से पूर्व सांसद राकेश सचान भी कांग्रेस के साथ जुड़ गए हैं. यूपी में वापसी की कोशिश में लगी कांग्रेस के लिए इन दोनों नेताओं को अपने साथ करना उनकी बड़ी कामयाबी के तौर पर देखा जा रहा है. पिछले कई सालों से उत्तर प्रदेश में साइड लाइन रही कांग्रेस के साथ इन दो नेताओं के शामिल होने से स्पष्ट हो रहा है कि कांग्रेस राज्य की राजनीति में अपने आपको दोबारा स्थापित करने की कोशिश कर रही है. कांग्रेस द्वारा हालही महासचिव नियुक्त किए गए प्रियंका गांधी वाड्रा और ज्योतिरादित्य सिंधिया की मौजूदगी यह दर्शाती है कि फुले और सचान को विरोधी पार्टी से लाने में इन दोनों ने अहम भूमिका निभाई है.
  • Uttar Pradesh | बुधवार फ़रवरी 27, 2019 03:37 AM IST
    साथ ही उन्होंने दावा किया, ‘यह पांच दिन से पता था कि उन्होंने (सरकार) पाकिस्तान से सांठगांठ कर ली है और एक खाली घर पर कुछ बम गिराने का निर्णय किया है. और उसके बाद (मीडिया को) एक बयान जारी कर देंगे.’ पंडित सिंह ने कहा कि भाजपा के लोग खुद आतंकवाद को बढ़ावा देते हैं. उन्होंने महबूबा मुफ्ती के साथ सरकार बनाकर साबित कर दिया था कि आतंकवाद का समर्थन करने वालों से भी उनको कोई परहेज नहीं है.
  • Lok Sabha Elections 2019 | सोमवार फ़रवरी 25, 2019 09:57 PM IST
    उत्तर प्रदेश में सोमवार को मायावती (Mayawati) की बहुजन समाज पार्टी (BSP) और अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) की समाजवादी पार्टी (SP) के कई नेता भारतीय जनता पार्टी (BJP) में शामिल हुए हैं. भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र नाथ पाण्डेय (Mahendra Nath Pandey) ने दोनों पार्टी के कई नेताओं को भाजपा की सदस्यता ग्रहण कराई.
  • India | गुरुवार फ़रवरी 14, 2019 04:40 AM IST
    समाजवादी पार्टी के नेता मुलायम सिंह यादव ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ करते हुए कहा कि मोदी ने सबके साथ मिलकर काम किया है और वह उनके फिर से प्रधानमंत्री बनने की कामना करते हैं. उनके इस बयान पर जहां समाजवादी पार्टी ही हैरत में पड़कर दुखी हो गई वहीं कांग्रेस ने कहा कि इस बयान से बीजेपी को नहीं कांग्रेस को फायदा मिलेगा.
  • Uttar Pradesh | बुधवार फ़रवरी 13, 2019 12:15 AM IST
    बाद में उन्होंने नारेबाजी और पथराव शुरू कर दिया जिसे नियंत्रित करने के लिए पुलिस ने बल प्रयोग किया. उन्होंने बताया कि इस घटना में दो सीओ समेत कई पुलिसकर्मी घायल हो गए. पुलिस ने 50 से ज्यादा प्रदर्शनकारी छात्रों को गिरफ्तार किया है और उन्हें पुलिस लाइन लाया गया है. पथराव के कारण कई वाहनों के शीशे टूट गए. सपा नेता (Samajwadi Party) विजमा यादव ने बताया कि पुलिस लाठी चार्ज में बदायूं से लोकसभा सांसद धर्मेंद्र यादव और करीब 15-20 छात्र घायल हुए हैं.
  • India | शुक्रवार फ़रवरी 8, 2019 03:53 PM IST
    समाजवादी पार्टी (सपा) के प्रमुख अखिलेश यादव  ने बसपा मुखिया मायावती और उनकी पार्टी बसपा के चुनाव चिह्न हाथी की मूर्तियां लगवाने पर आया खर्च सरकारी खजाने को लौटाने संबंधी सुप्रीम कोर्ट  की टिप्पणी से दूरी बनाते हुए शुक्रवार को कहा कि बीएसपी नेता के वकील अदालत में अपना पक्ष जरूर रखेंगे.
  • India | शुक्रवार फ़रवरी 8, 2019 04:08 AM IST
    मध्य प्रदेश में डेढ़ दशक बाद सत्ता में आई कांग्रेस अपनी ताकत को बढ़ाने में लगी है. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के भोपाल प्रवास के दौरान कांग्रेस भाजपा के कई बागियों को अपने साथ लाकर ताकत को और बढ़ाना का ख्वाब संजोए हुए हैं. कांग्रेस की ओर से भी भाजपा के कई नेताओं के संपर्क में होने के दावे किए जा रहे हैं. कांग्रेस ने राज्य में सत्ता बहुजन समाज पार्टी (बसपा), समाजवादी पार्टी (सपा) और निर्दलीय विधायकों के समर्थन से हासिल की है. कांग्रेस अभी खुद को पूरी तरह सहज महसूस नहीं कर पा रही है.
  • India | शुक्रवार फ़रवरी 1, 2019 10:56 PM IST
    बॉलीवुड के बाद सियासत में दूसरी पारी खेल रहीं अभिनेत्री जयाप्रदा (Jaya Prada) अमर सिंह को अपना ‘गॉडफादर’ मानती हैं. हालांकि जयाप्रदा कहती हैं कि अगर वह अमर सिंह को राखी भी बांध दें, तब भी लोग उनके बारे में बाते बनाना बंद नही करेंगे. जयाप्रदा ने सपा नेता और रामपुर से विधायक आजम खान पर भी गंभीर आरोप लगाए और दावा किया कि आजम खान ने उनके उपर तेजाब हमला कराने की कोशिश की थी.
  • Uttar Pradesh | सोमवार जनवरी 28, 2019 11:54 AM IST
    प्रयागराज में चल रहे महाकुंभ में नेता भी डुबकी लगाने में पीछे नही हैं.  यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री और सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कुंभ पर संगम में डुबकी लगाई. इसके बाद अखिलेश ने संगम स्थित बड़े हनुमानजी के दर्शन किए और फिर राष्ट्रीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरी जी महाराज के कुंभ स्थित आश्रम में गए.
  • India | रविवार जनवरी 20, 2019 10:13 PM IST
    बीते कुछ समय से कई मौकों पर राज्यसभा सांसद और पूर्व सपा नेता अमर सिंह (Amar Singh) पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की तारीफ करते रहे हैं. कई बार अमर सिंह पीएम मोदी के ट्वीट को लेकर भी उनकी तारीफ करते रहे हैं. इससे ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि वह भारतीय जनता पार्टी (BJP) के साथ जुड़ने वाले हैं. NDTV के कार्यक्रम 'हमलोग' में जब अमर सिंह (Amar Singh) से पूछा गया कि क्या वह BJP ज्वाइन करेंगे. उन्होंने कहा, 'ये मेरे हाथ की बात नहीं है. BJP मुझे लेगी या नहीं ये काम अमित शाह या पीएम मोदी जी का है, लेकिन मैं मोदी जी को पसंद करता हूं.' उन्होंने कहा कि मोदी जी मुझे पसंद करते हैं या नहीं ये वह कह सकते हैं. क्योंकि उन्होंने पहले कह दिया, इसलिए मैं उनका समर्थन करता हूं. 
  • India | रविवार जनवरी 20, 2019 06:00 PM IST
    राज्यसभा सांसद अमर सिंह (Amar Singh) ने सपा-बसपा गठबंधन (SP-BSP Alliance) को लेकर अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) पर निशाना साधा. NDTV से बातचीत में अमर सिंह ने कहा कि यह गठबंधन 'थ्री-C' की थ्योरी पर हुआ है. पूर्व समाजवादी पार्टी नेता ने कहा कि ये गठबंधन कैश, कास्ट और क्राइम को ध्यान में रखकर बना है. उन्होंने कहा कि अब इसके ज़रिए बाहुबलियों के सियासत में आने का ख़तरा फिर बढ़ गया है.
  • India | सोमवार जनवरी 14, 2019 04:36 PM IST
    लोकसभा चुनाव (Loksabha Election) को लेकर उत्तर प्रदेश में बहुजन समाज पार्टी और समाजवादी पार्टी के गठबंधन (BSP-SP Alliance) के गठन के बाद आरजेडी नेता तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने अखिलेश यादव और मायावती से मुलाकात की. वहीं,  दिल्ली पुलिस ने जेएनयू मामले में पटियाला हाउस कोर्ट में चार्जशीट आज दाखिल कर दी है. चार्जशीट में कुल 10 मुख्य आरोपी बनाए हैं जिसमें कन्हैया कुमार,उमर खालिद और अनिर्बान भट्टाचार्य हैं.
  • India | सोमवार जनवरी 14, 2019 09:02 AM IST
    मायावती (Mayawati) से मुलाकात के बाद आरजेडी नेता तेजस्वी ने कहा, 'अब यूपी और बिहार से बीजेपी का सफाया होगा. यूपी में बीजेपी एक भी सीट नहीं जीत पाएगी. मायावती से हमें मार्गदर्शन मिले, हम यही चाहते हैं. इनसे हमें सीखने का मौका मिलता है. सपा-बसपा गठबंधन से लोगों में खुशी है. आज ऐसा माहौल है जहां वे बाबा साहेब के संविधान को मिटाना चाहते हैं और 'नागपुर के कानूनों' को लागू करना चाहते हैं. लोग मायावती जी और अखिलेश जी द्वारा उठाए गए कदम का स्वागत करते हैं. यूपी और बिहार में बीजेपी का सफाया हो जाएगा. वे यूपी में 1 सीट भी नहीं जीत पाएंगे, सभी सीटें सपा-बसपा गठबंधन को मिलेंगी.'
और पढ़ें »
'सपा नेता' - 169 वीडियो रिजल्ट्स
और देखें »

सपा नेता वीडियो

सपा नेता से जुड़े अन्य वीडियो »

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com