NDTV Khabar

सपा News in Hindi


'सपा' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • सपा नेता ने कंगना रनौत को दी सलाह, तो एक्ट्रेस बोलीं- यह इंडस्ट्री सिर्फ करण जौहर उसके पापा ने नहीं...

    सपा नेता ने कंगना रनौत को दी सलाह, तो एक्ट्रेस बोलीं- यह इंडस्ट्री सिर्फ करण जौहर उसके पापा ने नहीं...

    बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत (Kangana Ranaut) इन दिनों काफी सुर्खियों में हैं. सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) मामले को लेकर लगातार वह खुलकर अपना पक्ष जनता के सामने रख रही हैं. वहीं, पिछले दिनों कंगना रनौत (Kangana Ranaut Twitter) अपने मुंबई वाले बयान को लेकर काफी सुर्खियों में थीं.

  • कोरोना ने छीनी नौकरी, संसद में उठी मांग- लॉकडाउन से बेरोजगार हुए लोगों को हर महीने मिले 15,000 रुपये

    कोरोना ने छीनी नौकरी, संसद में उठी मांग- लॉकडाउन से बेरोजगार हुए लोगों को हर महीने मिले 15,000 रुपये

    सपा सदस्य राम गोपाल यादव ने कोरोना वायरस महामारी के कारण बड़े पैमाने पर लोगों के बेरोजगार होने और उनमें पैदा हो रही हताशा के कारण आत्महत्या की बढ़ती प्रवृत्ति का मुद्दा उठाया. यादव ने कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए लागू किए गए लॉकडाउन के कारण अपनी आजीविका गंवाने वाले लोगों को हर महीने 15 हजार रूपये भत्ता देने का सरकार से अनुरोध किया. 

  • कोरोनावायरस से जूझ रहे सपा नेता एवं MLC एसआरएस यादव का निधन

    कोरोनावायरस से जूझ रहे सपा नेता एवं MLC एसआरएस यादव का निधन

    समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं विधान परिषद सदस्य एसआरएस यादव का निधन हो गया है. वह 87 वर्ष के थे. सपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने मंगलवार को 'भाषा' को बताया कि यादव कोरोना के मरीज थे और उन्होंने सोमवार देर रात लखनऊ स्थित संजय गांधी परास्नातक आयुर्विज्ञान संस्थान में अंतिम सांस ली. उन्होंने बताया कि उनमें गत एक सितंबर को कोविड-19 संक्रमण की पुष्टि हुई थी. 

  • Unlock4: BJP पर बरसे अखिलेश यादव, कहा- आंख पर पट्टी और कान में रूई लगाकर...

    Unlock4: BJP पर बरसे अखिलेश यादव, कहा- आंख पर पट्टी और कान में रूई लगाकर...

    उत्तर प्रदेश की राजधानी में शनिवार को हुये दोहरे हत्याकांड (Lucknow) पर समाजवादी पार्टी ने प्रदेश की कानून व्यवस्था को लेकर उप्र सरकार (Yogi Government) को कठघरे में खड़ा किया. सपा प्रमुख अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने शनिवार को किये एक ट्वीट में कहा, ''''अब अपराध प्रदेश की राजधानी लखनऊ के तथाकथित सर्वाधिक सुरक्षित व महत्वपूर्ण इलाके गौतमपल्ली में ‘डबल मर्डर’ की दोहरी धमक के साथ प्रवेश कर गया है. अब तो प्रदेश की जनता बच्चों को कहानी सुना रही है: ‘कुछ समय पहले की बात है कि अपने प्रदेश में क़ानून-व्यवस्था हुआ करती थी.’

  • अमर सिंह के निधन से खाली हुई राज्‍यसभा सीट पर चुनाव 11 सितंबर को

    अमर सिंह के निधन से खाली हुई राज्‍यसभा सीट पर चुनाव 11 सितंबर को

    अमर सिंह का व्‍यक्तित्‍व ही ऐसा था कि वे किसी भी पार्टी में रहे लेकिन वे सियासत में अपरिहार्य बने रहे. राजनीति में भले ही विवादों से घिरे रहे हों लेकिन उनकी छवि संकटमोचक की रही. सपा में रहने के दौरान पार्टी के लिए फंड जुटाने का जिम्‍मा अमर सिंह ही संभाला करते थे.

  • समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने दिया '2022 में साइकिल' का संदेश

    समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने दिया '2022 में साइकिल' का संदेश

    समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने 'अगस्त क्रांति' की भावना को उत्तर प्रदेश के आगामी विधानसभा चुनाव में पार्टी के लक्ष्यों से जोड़ते हुए रविवार को अपने सभी कार्यकर्ताओं के लिए 'बाइस में बाइसिकल' (वर्ष 2022 में साइकिल) का संदेश जारी किया. अखिलेश ने 12 पन्ने के इस संदेश में कहा है कि 1942 की अगस्त क्रांति की अवधारणा के आधार पर वर्ष 2022 में सपा की सरकार बनने पर वैचारिक आंदोलन के जरिए स्वतंत्रता संग्राम के सपनों को साकार करने का लक्ष्य है. उन्होंने कहा कि अगर मानवता को पूंजी और सत्ता की हिंसा से मुक्ति दिलानी है, तो समाजवाद का सपना देखना होगा. वर्ष 2022 में हमें अपनी तैयारियों को लेकर कोई कसर बाकी नहीं रखनी है. 2022 में 'समाजवादी सरकार का काम जनता के नाम' का उद्घोष रहेगा.

  • जो नारा प्रियंका गांधी ने लगाया, उसे अयोध्या में PM मोदी ने भी दोहराया! बड़े बदलाव के हैं संकेत?

    जो नारा प्रियंका गांधी ने लगाया, उसे अयोध्या में PM मोदी ने भी दोहराया! बड़े बदलाव के हैं संकेत?

    अयोध्या में राम मंदिर भूमि पूजन के साथ ही इस बात के भी संकेत मिल रहे हैं कि देश में अब कुछ राजनीतिक पार्टियों को छोड़ दिया जाए तो कांग्रेस सहित, सपा, बीएसपी राम नाम का जप जपने में पीछे नहीं दिखना चाहती हैं. सबसे बड़ी बात कांग्रेस भी इस अब राम के नाम पर चूकना नहीं चाहती है. राम मंदिर आंदोलन ने जहां बीजेपी को सबसे बड़ा दल बनाया तो कांग्रेस दूसरी ओर रसातल में जाती दिखाई दी. दरअसल इसके पीछे कांग्रेस का कन्फ्यूजन भी बड़ी वजह थी. लेकिन यहां एक बार और ध्यान देने की है कि जब अयोध्या में साल 1986 में उस समय मंदिर का ताला खोला गया तो केंद्र में राजीव गांधी की अगुवाई में कांग्रेस की ही सरकार थी. इसके बाद 6 दिसंबर 1992 की घटना के समय भी केंद्र में पीवी नरसिम्हाराव की अगुवाई में कांग्रेस की सरकार थी. लेकिन इन दो घटनाओं के बीच कांग्रेस हमेशा दोराहे पर खड़ी नजर आई. इसका नतीजा ये हुआ है कि बीजेपी के अलावा उत्तर प्रदेश में सपा और बीएसपी जैसी पार्टियों का उभार हुआ और कांग्रेस पूरी तरह से साफ हो गई.

  • Ayodhya Ram Mandir Bhumi Pujan Updates: अयोध्या में राम मंदिर भूमि पूजन पर किसने क्या कहा

    Ayodhya Ram Mandir Bhumi Pujan Updates: अयोध्या में राम मंदिर भूमि पूजन पर किसने क्या कहा

    अयोध्या में राम मंदिर भूमि पूजन को लेकर तरह की प्रतिक्रियाएं आ रही हैं. इसमें बीजेपी, कांग्रेस, सपा, टीएमसी सहित तमाम दलों के नेता बयान दे रहे हैं. इस सबमें राम मंदिर आंदोलन के प्रमुख पुरोधा लालकृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी इस कार्यक्रम में नहीं पहुंच रहे हैं. हालांकि आडवाणी की ओर से एक संदेश जरूर जारी किया गया है. उन्होंने कहा कि राम मंदिर एक एक शांतिपूर्ण सौहार्दपूर्ण राष्ट्र के रूप में भारत का प्रतिनिधित्व करेगा जहां सबके लिए न्याय होगा और कोई भी बहिष्कृत नहीं होगा, ताकि देश 'राम राज्य' की ओर अग्रसर हो, जो 'सुशासन का प्रतिमान' है. आडवाणी को रामजन्मभूमि आंदोलन में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाने के लिए जाना जाता है.  भाजपा अध्यक्ष के रूप में राम मंदिर निर्माण के लिए जनता को लामबंद करने के मकसद से आडवाणी ने साल 1990 में ‘‘राम रथ यात्रा’’ निकाली थी. 

  • शिवराज सिंह चौहान ने कमलनाथ से लिया सबक! मंत्रियों के साथ एक-एक कर की चर्चा

    शिवराज सिंह चौहान ने कमलनाथ से लिया सबक! मंत्रियों के साथ एक-एक कर की चर्चा

    मध्यप्रदेश की 230 सीटों वाली विधानसभा में अब 27 सीटें खाली हो गईं हैं. कांग्रेस के 25 विधायकों के इस्तीफे के बाद अब उसके पास 89 विधायक हैं. वहीं बीजेपी के पास 107 विधायक हैं. बीजेपी को पूर्ण बहुमत के लिए अब सिर्फ 9 विधायकों की जरूरत है. बसपा के पास -2, सपा के पास -1 और विधानसभा में 4 निर्दलीय विधायक हैं.

  • सपा सांसद बोले- कोरोना बीमारी नहीं, अल्लाह की ओर से दी जा रही हमारे गुनाहों की सजा है

    सपा सांसद बोले- कोरोना बीमारी नहीं, अल्लाह की ओर से दी जा रही हमारे गुनाहों की सजा है

    वीडियो में रहमान ने कहा कि बकरीद के मौके पर बाजार खुलने चाहिए ताकि लोग कुर्बानी के लिए जानवर खरीद सके. कोरोना वायरस के खात्मे के लिए मस्जिद और ईदगाह में नमाज पढ़ने की इजाजत दी जानी चाहिए. 

  • विकास दुबे के एनकाउंटर पर बोले अखिलेश यादव- 'कार नहीं पलटी है, राज़ खुलने से सरकार पलटने से बचाई गई है'

    विकास दुबे के एनकाउंटर पर बोले अखिलेश यादव- 'कार नहीं पलटी है, राज़ खुलने से सरकार पलटने से बचाई गई है'

    यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने राज्य की योगी सरकार पर इस एनकाउंटर को लेकर आरोप लगाए हैं. उन्होंने एनकाउंटर की खबर सामने आने के बाद कहा है कि यह एनकाउंटर सरकार को बचाने के लिए किया गया है.  अखिलेश ने एक ट्वीट करते हुए लिखा कि 'दरअसल ये कार नहीं पलटी है, राज़ खुलने से सरकार पलटने से बचाई गई है.'

  • SP नेता अखिलेश यादव बोले, 'विकास दुबे की गिरफ्तारी सुनियोजित रणनीति का हिस्‍सा, कॉल डिटेल सार्वजनिक हो'

    SP नेता अखिलेश यादव बोले, 'विकास दुबे की गिरफ्तारी सुनियोजित रणनीति का हिस्‍सा, कॉल डिटेल सार्वजनिक हो'

    Vikas Dubey Arrest: अखिलेश ने गुरुवार को एक बयान में कहा कि चार राज्यों की सीमाएं पार कर, लॉकडाउन के समय की सुरक्षा व्यवस्था को धता बताकर कुख्यात अपराधी छह दिनों तक पुलिस की आंखों में धूल झोंकता रहा, इसके पीछे माफिया, पुलिस और सत्ता का गठजोड़ भी रहा होगा.

  • कानपुर के दरिंदे विकास दुबे ने अपराध की दुनिया में कुछ इस तरह जमाया अपना सिक्का

    कानपुर के दरिंदे विकास दुबे ने अपराध की दुनिया में कुछ इस तरह जमाया अपना सिक्का

    विकास के राजनीति करियर के बारे में उसकी मां ने कहा, 'बसपा में रहे 15 साल. 5 साल भाजपा में रहे. सपा में 5 साल थे.' यह पूछे जाने पर कि वे कौन नेता थे जो इनको सबसे ज्यादा मानते थे? उन्होंने कहा, 'सब नेता चाहते थे. जिस पार्टी में रहते थे. जिस पार्टी में रहेंगे, वही नेता तो चाहेंगे?'

  • मध्यप्रदेश : तीन सीटों के लिए राज्यसभा चुनाव 19 को, बसपा, सपा और निर्दलीय विधायकों का झुकाव बीजेपी की तरफ

    मध्यप्रदेश : तीन सीटों के लिए राज्यसभा चुनाव 19 को, बसपा, सपा और निर्दलीय विधायकों का झुकाव बीजेपी की तरफ

    मध्यप्रदेश में 19 जून को होने वाले तीन राज्यसभा सीटों के चुनाव को लेकर बीजेपी की ओर से नियुक्त पर्यवेक्षक केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर और पार्टी महासचिव बैजयंत जय पांडा बुधवार को भोपाल पहुंच गए. वहीं, कांग्रेस के महासचिव और प्रदेश के नए प्रभारी मुकुल वासनिक भी मध्यप्रदेश पहुंच गए हैं. वासनिक ने कांग्रेस के विधायकों के साथ बुधवार को बैठक की.

  • सुशांत सिंह राजपूत के निधन से सियासी जगत में भी शोक की लहर, अखिलेश यादव बोले- 'धोनी' के रूप में आपकी भूमिका अमर रहेगी 

    सुशांत सिंह राजपूत के निधन से सियासी जगत में भी शोक की लहर, अखिलेश यादव बोले- 'धोनी' के रूप में आपकी भूमिका अमर रहेगी 

    उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यंमत्री और सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने शोक जताते हुए कहा कि 'धोनी' के रूप में आपकी भूमिका हमेशा अमर रहेगी. 

  • उत्तर प्रदेश: सपा नेता की चावल मिल में बुजुर्ग चौकीदार की हत्या

    उत्तर प्रदेश: सपा नेता की चावल मिल में बुजुर्ग चौकीदार की हत्या

    सीओ ने बताया, "पुलिस अधीक्षक ने भी घटनास्थल का निरीक्षण किया है और थाना पुलिस को जल्द घटना का खुलासा करने का निर्देश दिया है." वहीं जिले की नरैनी कोतवाली की पुलिस ने क्षेत्र के पुंगरी गांव में तैनात लेखपाल के खिलाफ एक युवती का कथित रूप से अपहरण कर उसके साथ चलती जीप में बलात्कार करने का मामला दर्ज किया है. 

  • पूरी क्षमता से प्रवासी मजदूरों की मदद करेगी सपा : अखिलेश यादव

    पूरी क्षमता से प्रवासी मजदूरों की मदद करेगी सपा : अखिलेश यादव

    समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा है कि मुश्किल वक्त में उनकी पार्टी प्रवासी मजदूरों के साथ है और पार्टी अपनी पूरी क्षमता से उनकी भरपूर मदद करेगी.

  • प्रवासी मजदूर (Migrant Workers) और विधानसभा चुनाव : इस बार यूपी और बिहार में सत्ता इन्हीं के कदमों पर चलकर आने वाली है?

    प्रवासी मजदूर (Migrant Workers) और विधानसभा चुनाव : इस बार यूपी और बिहार में सत्ता इन्हीं के कदमों पर चलकर आने वाली है?

    कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमण को रोकने के लिए लगाए गए लॉकडाउन का चौथा चरण 31 मई को पूरा हो जाएगा. इस बात की चर्चा है कि सरकार अब पांचवें लॉकडाउन (Lockdown 5.0 ) की तैयारी कर रही है. जिसमें पिछली बार की तुलना में कुछ और रियायत दी जाएगी. 25 मार्च से जारी लॉकडाउन की वजह से प्रवासी मजदूरों का पलायन राजनीति का प्रमुख मुद्दा बन गया है. सोशल मीडिया में पैदल और श्रमिक ट्रेनों में जा रहे प्रवासी मजदूरों की तस्वीरें खूब वायरल की जा रही हैं. वहीं बीजेपी, कांग्रेस, बीएसपी, सपा, जेडीयू और आरजेडी सहित तमाम राजनीतिक पार्टियां खुद को इनका राजनीतिक हितैषी बताने से चूक नहीं रही हैं. 

«123456»

Advertisement

सपा वीडियो

सपा से जुड़े अन्य वीडियो »

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com