NDTV Khabar

सफर


'सफर' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • दिल्ली-NCR समेत पूरे उत्तर भारत में शीतलहर, ठिठुरन की मार, घने कोहरे ने थामी 14 ट्रेनों की रफ्तार

    दिल्ली-NCR समेत पूरे उत्तर भारत में शीतलहर, ठिठुरन की मार, घने कोहरे ने थामी 14 ट्रेनों की रफ्तार

    Weather Updates: घने कोहरे ने रफ्तार पर भी ब्रेक लगाया है. उत्तर रेलवे की 14 ट्रेनें अपने निर्धारित समय से देरी से चल रही हैं. सफर के मुताबिक दिल्ली में एयर क्वालिटी भी गंभीर श्रेणी में रिकॉर्ड किया गया है. आज सुबह AQI 431 दर्ज किया गया.

  • केंद्रीय मंत्री श्रीपद नाइक कर्नाटक में सड़क हादसे में घायल, पत्नी और करीबी की मौत

    केंद्रीय मंत्री श्रीपद नाइक कर्नाटक में सड़क हादसे में घायल, पत्नी और करीबी की मौत

    केंद्रीय रक्षा राज्यमंत्री श्रीपद नाइक सड़क दुर्घटना में घायल हो गए हैं. कर्नाटक के उत्तर कन्नड़ा जिले के अंकोला में उनकी कार दुर्घटना का श‍िकार हो गई. मंत्री अपनी पत्नी और निजी सचिव के साथ सफर कर रहे थे.

  • Breathe एक्टर अमित साध ने सोनू सूद के लिए किया ट्वीट, लिखा- जो कुछ भी हूं आपकी वजह से...

    Breathe एक्टर अमित साध ने सोनू सूद के लिए किया ट्वीट, लिखा- जो कुछ भी हूं आपकी वजह से...

    अमित साध ने सोनू सूद के लिए लिखा- "भई आप राज करने के लिए ही पैदा हुए है. आपने अपना भाग्य खुद लिखा है. मैं बहुत भाग्यशाली हूं जो इस सफर में आप मुझे  मिलें. 

  • कोरोना काल में देश का हाल जानने के लिए तय किया 25 हजार KM का सफर

    कोरोना काल में देश का हाल जानने के लिए तय किया 25 हजार KM का सफर

    रोड़ आश्रम यात्रा में सिद्धार्थ और अहमद ने कई नामचीन लोगो से मुलाक़ात भी की और अपने अनुभव की शेयर किए जिसमे बईचीग भूटिया, फारुख अब्दुल्ला, मिल्खा सिंह कुछ अन्य बुद्धिजीवी लोग और कुछ नेता भी शामिल थे.

  • उड़ते प्लेन से गिर गया iPhone, फिर भी बच गया, और रिकॉर्ड हो गया धरती तक का सफर - देखें VIDEO

    उड़ते प्लेन से गिर गया iPhone, फिर भी बच गया, और रिकॉर्ड हो गया धरती तक का सफर - देखें VIDEO

    ब्राजील (Brazil) के डॉक्यूमेंट्री फिल्म निर्माता अर्नेस्टो गालियोट्टो (Ernesto Galiotto) ने कुछ ऐसा किया, जो लोगों का सबसे बुरा सपना होगा. उन्होंने अपना आईफोन प्लेन से गिरा (Man Drops iPhone From Plane) दिया. यह बात जानकर आपको हैरान होगी कि न सिर्फ उनका फोन सही सलामत मिल गया

  • 2020 में भारत की ओर से वन-डे में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज़

    2020 में भारत की ओर से वन-डे में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज़

    साल 2020 का समापन बस कुछ ही दिनों में होने वाला है. इस साल भारतीय क्रिकेट टीम ने तीन वनडे सीरीज में कुल 9 मैच खेले हैं. साल 2020 में भारतीय क्रिकेट टीम ने वनडे प्रारूप में सफर को समाप्त कर दिया है. साल के आखिरी वनडे सीरीज में भारत को ऑस्ट्रेलिया ने 2-1 से हराकर सीरीज पर कब्जा जमाया.

  • तमिलनाडु के सरकारी स्कूल में ट्रेन के डिब्बों जैसे पेंट किए गए बरामदे, बिना ट्रेन बच्चों को होगा सफर का अनुभव, देखें फोटोज़

    तमिलनाडु के सरकारी स्कूल में ट्रेन के डिब्बों जैसे पेंट किए गए बरामदे, बिना ट्रेन बच्चों को होगा सफर का अनुभव, देखें फोटोज़

    क्या आपने कभी किसी स्कूल में ट्रेन देखी है? जाहिर सी बात है कि भला किसी स्कूल में ट्रेन कैसे हो सकती है. लेकिन, तमिलनाडु के एक सरकारी स्कूल में अब आपको ट्रेन जरूर देखने को मिलेगी. जी हां, तमिलनाडु के एक सरकारी स्कूल ने पिछड़े परिवारों से आने वाले छात्रों के लिए एक नई पहल की है. तमिलनाडु के पुदुकोट्टई जिले में स्थित एक सरकारी स्कूल ने स्कूल के सभी बरामदों को ट्रेन के डिब्बों जैसा पेंट करवा दिया है.

  • मुंबई : पेट्रोल के दाम 90 रुपये और डीजल के 80 रुपये के पार, आम लोग परेशान

    मुंबई : पेट्रोल के दाम 90 रुपये और डीजल के 80 रुपये के पार, आम लोग परेशान

    पेट्रोल (Petrol) और डीजल (Diesel) के दामों में पिछले कुछ दिनों से लगातार बढ़ोतरी हो रही है. सोमवार को मुंबई (Mumbai)में पेट्रोल 90 रुपये प्रति लीटर और डीजल 80 रुपये प्रति लीटर पार कर गया. इसका असर आम आदमी की जेब पर पड़ता नज़र आ रहा है. 20 नवंबर से 15वीं बार पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी हुई है. कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण शुरू के बाद से ही मुंबई लोकल ट्रेन आम आदमी के लिए बंद है. ऐसे में लोग वाहनों से सफर कर रहे हैं.

  • उत्तराखंड: नैनीताल के पहाड़ी इलाकों की गर्भवती महिलाओं को अस्पताल पहुंचाने के लिए डोली सेवा की शुरुआत

    उत्तराखंड: नैनीताल के पहाड़ी इलाकों की गर्भवती महिलाओं को अस्पताल पहुंचाने के लिए डोली सेवा की शुरुआत

    नैनीताल के पहाड़ी इलाकों से निकटवर्ती अस्पताल तक पहुंचने के लिए मीलों का सफर पैदल तय करने की गर्भवती महिलाओं की विवशता को देखते हुए प्रशासन ने उनके लिए डोली सेवा की शुरुआत की है. नैनीताल के जिलाधिकारी सविन बंसल ने हाल में मुख्य चिकित्सा अधिकारी को पहाड़ी क्षेत्रों की गर्भवती महिलाओं को प्रसव के लिए निकटवर्ती सड़क या अस्पताल तक पहुंचाने के लिए 500 डोलियों की व्यवस्था करने की खातिर 10 लाख रुपये की राशि जारी की.

  • अभिषेक बच्चन ने 'संस ऑफ द सॉइल: जयपुर पिंक पैंथर्स' का ट्रेलर किया लॉन्च, देखें Video

    अभिषेक बच्चन ने 'संस ऑफ द सॉइल: जयपुर पिंक पैंथर्स' का ट्रेलर किया लॉन्च, देखें Video

    बिना स्क्रिप्ट की स्पोर्ट्स डॉक्यूमेंट्री सीरीज का निर्माण बीबीसी स्टूडियोज इंडिया और निर्देशन 2 बार बाफ्टा स्कॉटलैंड पुस्स्कार जीत चुके एलेक्स गेल ने किया है. सीरीज में प्रो कबड्डी लीग (Pro Kabbadi League) के सातवें सीजन में जयपुर पिंक पैंथर्स के प्रेरणादायक सफर को दिखाया गया है.

  • Bharti Singh: भारती सिंह कौन हैं, कैसे बनीं कॉमेडी क्वीन, जानें उनके बारे में सबकुछ...

    Bharti Singh: भारती सिंह कौन हैं, कैसे बनीं कॉमेडी क्वीन, जानें उनके बारे में सबकुछ...

    NCB ने दोनों को ड्रग्स लेने के आरोप में गिरफ्तार किया है. एनसीबी को भारती सिंह के घर से छापेमारी के दौरान 86.5 ग्राम गांजा भी मिला था. भारती सिंह आज टीवी का जाना माना नाम है लेकिन इस उंचाई तक पहुंचने के लिए उन्होंने जिंदगी में काफी लंबा संघर्ष किया है. 

  • कई उतार-चढ़ाव के बावजूद नीतीश कुमार का राजनीतिक कद लगातार बढ़ता गया

    कई उतार-चढ़ाव के बावजूद नीतीश कुमार का राजनीतिक कद लगातार बढ़ता गया

    नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने एक बार फिर मुख्यमंत्री (Chief Minister) के रूप में ताजपोशी के साथ बिहार (Bihar) की सत्ता संभाल ली है. वे पूर्व में केंद्रीय रेल मंत्री से लेकर मुख्यमंत्री पद का सफर तय कर चुके हैं. वैसे तो नीतीश कुमार 70 के दशक में छात्र जीवन में ही जयप्रकाश नारायण के संपूर्ण क्रांति आंदोलन के दौरान राजनीतिक क्षेत्र में सक्रिय हो गए थे लेकिन उन्होंने मुख्यधारा की राजनीति में साल 1985 में कदम रखा. वे इस साल पहली बार विधायक चुने गए थे. इसके बाद कई उतार-चढ़ाव के बाद भी नीतीश का राजनीतिक कद लगातार बढ़ता गया. वे सांसद बने, केंद्रीय रेल मंत्री बने और फिर बिहार के मुख्यमंत्री बने. उन्होंने बिहार के मुख्यमंत्री के रूप में आज सातवीं बार शपथ ग्रहण की. 

  • सूरत-सौराष्ट्र की रोपैक्स फेरी सेवा से हजारों लोगों का सपना पूरा, कारोबार तेज होगा : PM मोदी

    सूरत-सौराष्ट्र की रोपैक्स फेरी सेवा से हजारों लोगों का सपना पूरा, कारोबार तेज होगा : PM मोदी

    इस सेवा से घोघा और हज़ीरा के बीच अभी सड़क की जो दूरी 375 किलोमीटर की है, वो समंदर के रास्ते सिर्फ 90 किलोमीटर ही रह जाएगी. यानी जिस दूरी को कवर करने में 10 से 12 घंटे का समय लगता था, अब उस सफर में 3-4 घंटे ही लगा करेंगे.

  • जो बाइडेन: 48 साल पहले सबसे युवा सीनेटर और अब सबसे उम्रदराज अमेरिकी राष्ट्रपति

    जो बाइडेन: 48 साल पहले सबसे युवा सीनेटर और अब सबसे उम्रदराज अमेरिकी राष्ट्रपति

    US presidential elections 2020: अमेरिका की राजनीति में करीब पांच दशकों से सक्रिय जो बाइडेन (Joe Biden) ने सबसे युवा सीनेटर (Youngest Senator) से लेकर सबसे उम्रदराज अमेरिकी राष्ट्रपति (Oldest US President) बनने तक का शानदार सफर तय करके शनिवार को इतिहास रच दिया. 77 वर्षीय बाइडेन छह बार सीनेटर रहे और अब अमेरिका के निवर्तमान राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) को हराकर देश के राष्ट्रपति बनने जा रहे हैं. ऐसा नहीं है कि यह कामयाबी उन्होंने अपने पहले प्रयास में पा ली है. बाइडेन को वर्ष 1988 और 2008 में राष्ट्रपति पद की दौड़ में नाकामी मिली थी.

  • जो बाइडेन का अमेरिकी राष्ट्रपति बनने का सफर, जानें उनके बारे में 11 बातें

    जो बाइडेन का अमेरिकी राष्ट्रपति बनने का सफर, जानें उनके बारे में 11 बातें

    अमेरिका राजनीति में करीब पांच दशकों से सक्रिय जो बाइडेन ने सबसे युवा सीनेटर से लेकर सबसे उम्रदराज अमेरिकी राष्ट्रपति बनने तक का शानदार सफर तय करके शनिवार को इतिहास रच दिया. 77 वर्षीय बाइडेन छह बार सीनेटर रहे और अब अमेरिका के निवर्तमान राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को हराकर देश के राष्ट्रपति बनने जा रहे हैं. ऐसा नहीं है कि यह कामयाबी उन्होंने अपने पहले प्रयास में पा ली है. बाइडेन को वर्ष 1988 और 2008 में राष्ट्रपति पद की दौड में नाकामी मिली थी. अमेरिका राजनीति में करीब पांच दशकों से सक्रिय जो बाइडेन ने सबसे युवा सीनेटर से लेकर सबसे उम्रदराज अमेरिकी राष्ट्रपति बनने तक का शानदार सफर तय करके शनिवार को इतिहास रच दिया. 77 वर्षीय बाइडेन छह बार सीनेटर रहे और अब अमेरिका के निवर्तमान राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को हराकर देश के राष्ट्रपति बनने जा रहे हैं. ऐसा नहीं है कि यह कामयाबी उन्होंने अपने पहले प्रयास में पा ली है. बाइडेन को वर्ष 1988 और 2008 में राष्ट्रपति पद की दौड में नाकामी मिली थी.

  • Delhi-NCR की दमघोंटू हवा में जीना मुहाल, नोएडा-गाजियाबाद में PM 2.5 पहुंचा 500 के पार

    Delhi-NCR की दमघोंटू हवा में जीना मुहाल, नोएडा-गाजियाबाद में PM 2.5 पहुंचा 500 के पार

    AIR Pollution का हाल बताने वाले सफर के अनुसार, पीएम 2.5 और पीएम 10 का स्तर दिल्ली-एनसीआर के ज्यादातर इलाकों में 500 से ज्यादा है. नोएडा में पीएम 2.5 और पीएम 10 का स्तर 550 के भी ऊपर है.

  • पाकिस्तान में शुरू हुई पहली मेट्रो, तो लोगों ने अंदर ऐसे काटा बवाल, लोग बोले- 'यह क्या मजाक है...' - देखें Video

    पाकिस्तान में शुरू हुई पहली मेट्रो, तो लोगों ने अंदर ऐसे काटा बवाल, लोग बोले- 'यह क्या मजाक है...' - देखें Video

    पाकिस्तान (Pakistan) को उसको पहली मेट्रो लाइन (Metro Line) मिल गई है. लाहौर (Lahore) में पिछले हफ्ते ट्रेनों की आवाजाही शुरू हुई. सोशल मीडिया (Social Media) पर कई वीडियो वायरल (Viral Video) हो रहे हैं, जहां लोग नई मेट्रो से सफर करने का लुत्फ उठाते दिख रहे हैं.

  • मुंबई: ऑनलाइन स्‍टडी के बाद भी स्‍कूल बुलाए जा रहे 50% टीचर, 11वीं में अब तक नहीं हो पाए एडमिशन

    मुंबई: ऑनलाइन स्‍टडी के बाद भी स्‍कूल बुलाए जा रहे 50% टीचर, 11वीं में अब तक नहीं हो पाए एडमिशन

    Covid-19 pandemic: महानगर मुम्बई के पूर्वी उपनगर में स्थित भांडुप इलाके में रहने वाले राजेश सिंह शिक्षक हैं और कक्षा 5 से 8 के छात्रों को पढ़ाते हैं. वह अब हर रोज़ करीब 2 घंटे का सफर तय कर पश्चिमी उपनगर में स्थित कांदिवली के स्कूल में जाते हैं.स्कूलों में फिलहाल छात्रों को आने की अनुमति नहीं है पर इनका जाना अनिवार्य है.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com