NDTV Khabar

सबक


'सबक' - 375 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • MSP था, है और रहेगा, किसानों से हर मुद्दे पर बात करने को तैयार हूं : NDTV से बोले कृष‍ि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर

    MSP था, है और रहेगा, किसानों से हर मुद्दे पर बात करने को तैयार हूं : NDTV से बोले कृष‍ि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर

    कांग्रेस नेता राहुल गांधी के बयान पर कृषि मंत्री ने कहा, "उनकी की टिप्पणी पर मैं कुछ नहीं कहूंगा कि राहुल गांधी की वजह से ही कांग्रेस आज रसातल में चली गई. कांग्रेस ने आपातकाल से आजतक कोई सबक नहीं लिया है. आज राज्य सभा में टीएमसी, कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के सदस्यों ने नग्नता दिखाई. ये चोरी भी करते हैं और सीना जोरी भी करते हैं"

  • कमलनाथ और दिग्विजय सिंह मध्यप्रदेश के सबसे बड़े गद्दार : ज्योतिरादित्य सिंधिया

    कमलनाथ और दिग्विजय सिंह मध्यप्रदेश के सबसे बड़े गद्दार : ज्योतिरादित्य सिंधिया

    मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) में विधानसभा उपचुनाव (Assembly By Election) के लिए जोरआजमाइश तेज होने लगी है और इसके साथ बीजेपी (BJP) और कांग्रेस (Congress) का एक-दूसरे पर लांछन लगाने का सिलसिला भी तेज हो गया है. ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) के साथ कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में आए विधायक चुनाव मैदान में हैं. सत्तासीन बीजेपी जहां उनको जिताने के लिए जोर लगा रही है, वहीं कांग्रेस उन्हें इस चुनाव में पटखनी देकर सबक सिखाने की फिराक में है. चुनावी भाषणों और बयानों में आरोप-प्रत्यारोप का सिलसिला जारी है. कांग्रेस की ओर से ज्योतिरादित्य सिंधिया को गद्दार कहा गया. उन्होंने इसका जवाब देते हुए इतिहास के पन्ने खोल डाले हैं. उन्होंने पूर्व सीएम कमलनाथ (Kamalanath) और दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) को सबसे बड़ा गद्दार बताया है.

  • राजस्थान में पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं से फीडबैक लेने इस सप्ताह जयपुर जाएंगे अजय माकन

    राजस्थान में पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं से फीडबैक लेने इस सप्ताह जयपुर जाएंगे अजय माकन

    डोटासरा ने भाजपा पर लोकतंत्र और संविधान को कमजोर करने का आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस का कार्यकर्ता उसे सबक सिखाने को तैयार है. उन्होंने कहा, ‘‘देश में केवल प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह शासन कर रहे है जो लोकतंत्र के लिये अच्छा सूचक नहीं है.’’

  • ज्योतिरादित्य सिंधिया का BJP में जाने का फैसला सही या गलत, मायावती पर निर्भर?

    ज्योतिरादित्य सिंधिया का BJP में जाने का फैसला सही या गलत, मायावती पर निर्भर?

    मध्य प्रदेश की राजनीति में भले ही कांग्रेस ने सत्ता गंवा दी हो लेकिन पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने अभी हार नहीं मानी है और बीजेपी की सबक सिखाने के लिए उनके पास एक बेहतरीन मौका है. कमलनाथ ने पूरी रणनीति के तहत 'हिंदुत्व' का चोला धारण कर लिया है और उनका लक्ष्य राज्य में 27 सीटों पर होने वाले उप चुनाव में कांग्रेस को कम से कम 10-12 सीटें दिलाना है. इन 27 में से 22 सीटें ऐसी खाली हुई हैं जिनके विधायक कांग्रेस छोड़ ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ बीजेपी में शामिल हुए थे.

  • अशोक गहलोत ने ‘ऑपरेशन लोटस का ही ऑपरेशन’ कर BJP को सिखाया सबक- शिवसेना

    अशोक गहलोत ने ‘ऑपरेशन लोटस का ही ऑपरेशन’ कर BJP को सिखाया सबक- शिवसेना

    शिवसेना ने चुटकी लेते हुए कहा, ‘महाराष्ट्र में तड़के किया गया यह ऑपरेशन विफल हो चुका है. कम से कम अब तो भाजपा को इससे सबक लेनी चाहिए. कुछ फर्जी डॉक्टरों द्वारा महाराष्ट्र में ऑपरेशन करने की नई तारीख अब सितंबर में है.’

  • रबीन्द्रनाथ टैगोर का राष्ट्रवाद और आज का समय

    रबीन्द्रनाथ टैगोर का राष्ट्रवाद और आज का समय

    पूर्वी लद्दाख में जब चीन के भारतीय सीमा में घुसपैठ की खबर आई तब एक जन आक्रोश पैदा किया गया. टिक टॉक जैसे ऐप बैन कर. चीन की कंपनी को बंद कर चीन को सबक सीखाने का जश्न मना. फिर कहा गया कि चीन ने भारतीय सीमा में प्रवेश ही नहीं किया है.

  • गहलोत को फिलहाल राहत : BSP से कांग्रेस में गए MLAs के खिलाफ HC ने नहीं की कोई कार्रवाई

    गहलोत को फिलहाल राहत : BSP से कांग्रेस में गए MLAs के खिलाफ HC ने नहीं की कोई कार्रवाई

    मायावती ने मामले में सुप्रीम कोर्ट भी जाने की बात कही है. उन्होंने कहा था कि 'बीएसपी पहले भी अदालत जा सकती थी लेकिन हम कांग्रेस और सीएम अशोक गहलोत को सबक सिखाने के लिए सही समय का इंतजार कर रहे थे. अब हमने कोर्ट जाने का फैसला किया है. हम इस मामले को ऐसे ही नहीं छोड़ेंगे. हम सुप्रीम कोर्ट भी जाएंगे.'

  • राजस्थान : SC जाने के मूड में मायावती, बोलीं - कांग्रेस को सबक सिखाने के लिए कर रहे थे सही वक्त का इंतज़ार

    राजस्थान : SC जाने के मूड में मायावती, बोलीं - कांग्रेस को सबक सिखाने के लिए कर रहे थे सही वक्त का इंतज़ार

    मायावती ने कहा कि बसपा पहले भी अदालत जा सकती थी लेकिन हम कांग्रेस और सीएम अशोक गहलोत को सबक सिखाने के लिए सही समय का इंतजार कर रहे थे. अब हमने कोर्ट जाने का फैसला किया है. हम इस मामले को ऐसे ही नहीं छोड़ेंगे. हम सुप्रीम कोर्ट भी जाएंगे.

  • शिवराज सिंह चौहान ने कमलनाथ से लिया सबक! मंत्रियों के साथ एक-एक कर की चर्चा

    शिवराज सिंह चौहान ने कमलनाथ से लिया सबक! मंत्रियों के साथ एक-एक कर की चर्चा

    मध्यप्रदेश की 230 सीटों वाली विधानसभा में अब 27 सीटें खाली हो गईं हैं. कांग्रेस के 25 विधायकों के इस्तीफे के बाद अब उसके पास 89 विधायक हैं. वहीं बीजेपी के पास 107 विधायक हैं. बीजेपी को पूर्ण बहुमत के लिए अब सिर्फ 9 विधायकों की जरूरत है. बसपा के पास -2, सपा के पास -1 और विधानसभा में 4 निर्दलीय विधायक हैं.

  • जब गधे का 'इंटरव्यू' लेकर मास्क नहीं लगाने वालों को रिपोर्टर ने मजाकिया अंदाज में सिखाया सबक - देखें Viral Video

    जब गधे का 'इंटरव्यू' लेकर मास्क नहीं लगाने वालों को रिपोर्टर ने मजाकिया अंदाज में सिखाया सबक - देखें Viral Video

    कोरोनावायरस संकट (Coronavirus Crisis) के बीच अभी भी कुछ ही लोग हैं जो सामाजिक दूरी का पालन कर रहे हैं और फेस मास्क लगा रहे हैं. बिहार (Bihar) के एक पत्रकार ने लोगों को फेस मास्क पहनने के लिए एक असामान्य और प्रभावी तरीका खोजा है - उन्हें गधे से तुलना करके!

  • आमिर खान से आयुष्मान खुराना ने सीखा ऐसा सबक, 'शुभ मंगल सावधान' में अपनाया उनका फॉर्मूला

    आमिर खान से आयुष्मान खुराना ने सीखा ऐसा सबक, 'शुभ मंगल सावधान' में अपनाया उनका फॉर्मूला

    आयुष्मान ने खुलासा किया कि बॉलीवुड में कदम रखने से पहले ही उन्होंने आमिर खान (Aamir Khan) से बहुत बड़ी सीख ले ली थी, और इस बहुमूल्य सीख ने स्टारडम की उनकी यात्रा में वाकई बड़ी मदद की है.

  • अमेरिकी खुफिया एजेंसी का दावा : ये शख्स है गलवान घाटी का असली 'विलेन', रची थी भारतीय सैनिकों पर हमले की साजिश

    अमेरिकी खुफिया एजेंसी का दावा : ये शख्स है गलवान घाटी का असली 'विलेन', रची थी भारतीय सैनिकों पर हमले की साजिश

    भारत-चीन के सैनिकों के बीच हुई झड़प के पीछे का असली विलेन कौन है? अगर इस सवाल पर अमेरिकी खुफिया विभाग के दावे को सच मानें तो चीन की ओर से ही भारतीय सैनिकों को हमले का आदेश दिया गया था और यह घटना के एक सुनियोजित साजिश का नतीजा थी. इसमें सबसे बड़ा हाथ  चीन के सबसे ताकतवर जनरल झाओ जोंगकी है जो कि वेस्टर्न कमांड थिएटर का प्रमुख है उसी ने चीनी सेना को गलवन घाटी में हमले को अंजाम देने का आदेश दिया था.  जनरल झाओ जोंगकी पहले भी भारत के साथ कई पूर्व में हुए तनातनी को अंजाम दे चुका है. बताया जा रहा है कि जनरल झाओ जोंगकी भारत को अमेरिका के साथ नजदीकी रिश्ते को लेकर 'सबक' सिखाना चाहता था. हालांकि ये चीन पर उल्टा भारी पड़ा क्योंकि भारत के जहाँ 20 जवान शहीद हुए तो चीन के 40 से ज्यादा जवान मारे गए.

  • लद्दाख : पहले कोई-टोकता नहीं था... भारत माता की तरफ आंख उठाकर देखा था.... PM मोदी ने बताईं 10 अहम बातें

    लद्दाख : पहले कोई-टोकता नहीं था... भारत माता की तरफ आंख उठाकर देखा था.... PM मोदी ने बताईं 10 अहम बातें

    India-China Latest News : पूर्वी लद्दाख में भारत और चीन की सेना के बीच हुई झड़प और उसके बाद सीमा पर तनाव को लेकर बुलाई गई सर्वदलीय बैठक में पीएम मोदी ने कई बात साफ की हैं. उन्होंने कहा कि न कोई भारतीय सीमा में घुसा है और न ही किसी ने भारतीय चौकियों पर कब्जा किया है. उन्होंने कहा कि सीमा पर 20 जवानों की शहादत से पूरा देश आहत है और गुस्से में है. पीएम मोदी ने कहा कि भारत शांति और दोस्ती तो चाहता है लेकिन संप्रभुता की रक्षा भी सर्वोपरि है. प्रधानमंत्री ने कहा कि बलिदान देने वालों जवानों ने भारत की तरफ आंख उठाकर देखने वालों को सबक सिखाया है. इसके साथ ही सेना को उचित कदम उठाने की आजादी दे दी गई है. आपको बता दें कि सर्वदलीय बैठक में प्रधानमंत्री मोदी ने जो कुछ भी कहा है कि उसे सरकार की ओर से जारी एक बयान में बताया गया है. पीएम मोदी का यह बयान ऐसे समय आया है जब कहा जा रहा है कि चीनी सेना ने पैंगोंग त्सो और गलवान घाटी समेत पूर्वी लद्दाख के अनेक क्षेत्रों में वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) के भारतीय पक्ष की तरफ घुसपैठ की है. वहीं पीएम मोदी का यह बयान कि भारतीय जवानों ने भारत की तरफ आंख उठाकर देखने वालों को 'सबक' सिखाया, चीन के हताहत हुए जवानों के संदर्भ में देखा जा रहा है.

  • सर्वदलीय बैठक में पीएम मोदी ने कहा, 'न वहां कोई हमारी सीमा में घुसा हुआ है, न ही हमारी कोई पोस्ट किसी दूसरे के कब्जे में है'

    सर्वदलीय बैठक में पीएम मोदी ने कहा, 'न वहां कोई हमारी सीमा में घुसा हुआ है, न ही हमारी कोई पोस्ट किसी दूसरे के कब्जे में है'

    All-Party Meet On Ladakh Clash: लद्दाख में भारतीय और चीनी सैनिकों की झड़प (Ladakh Clash) के मुद्दे पर चर्चा के लिए बुलाई गई एक सर्वदलीय बैठक में पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि न वहां कोई हमारी सीमा में घुसा हुआ है, न ही हमारी कोई पोस्ट किसी दूसरे के कब्जे में है. लद्दाख में हमारे 20 जांबाज शहीद हुए, लेकिन जिन्होंने भारत माता की तरफ आंख उठाकर देखा था, उन्हें वे सबक सिखाकर गए.

  • सुशांत सिंह राजपूत की मौत की ख़बर सुन स्मृति ईरानी हैरान, बोलीं- 'तुम चीखो-चिल्लाओ, आंसू बहाओ, लेकिन...'

    सुशांत सिंह राजपूत की मौत की ख़बर सुन स्मृति ईरानी हैरान, बोलीं- 'तुम चीखो-चिल्लाओ, आंसू बहाओ, लेकिन...'

    सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की मौत से केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी (Smriti Irani) हैरान हैं. स्मृति ईरानी ने अपने इंस्टाग्राम फॉलोअर्स के साथ कुछ महत्वपूर्ण जीवन (Life Lessons) के सबक साझा किए.

  • आईटी कंपनी की सीनियर एग्जीक्यूटिव को अश्लील कमेंट करने वाला गिरफ्तार

    आईटी कंपनी की सीनियर एग्जीक्यूटिव को अश्लील कमेंट करने वाला गिरफ्तार

    आरोपी ने बताया कि वो उसी कंपनी में सेल्स विभाग में काम करता था लेकिन बाद में उसकी नौकरी चली गई. उसे लगता था कि उसकी नौकरी सीनियर एक्जीक्यूटिव की वजह से गई इसलिए उसने सबक सिखाने की ठान ली थी.

  • मिलिंद सोमन ने फैन्स के साथ शेयर किया मेंटल हेल्थ से जुड़ा जरूरी सबक, कहा- ''बोर होना आपकी च्वॉइस...''

    मिलिंद सोमन ने फैन्स के साथ शेयर किया मेंटल हेल्थ से जुड़ा जरूरी सबक, कहा- ''बोर होना आपकी च्वॉइस...''

    अपनी इस पोस्ट में मिलिंद (Milind Soman) ने लिखा, ''जब मैं 16 साल का था तो मैंने मेरी स्विमिंग कोच संदीप दिव्गीकर से शिकायत की थी कि मेरी परफॉर्मेंस पर इसलिए प्रभाव पड़ रहा है क्योंकि मैं अपने रूटीन और ट्रेनिंग कैंप से बोर हो गया हूं. इस पर उन्होंने मुझसे कहा था कि यह मेरी खुद की च्वॉइस है. '

  • टिड्डियों को स्वाद लेकर खा रहा था ये शख्स तो भड़कीं बॉलीवुड एक्ट्रेस, बोलीं- अभी तक सबक नहीं सीखा...देखें Video

    टिड्डियों को स्वाद लेकर खा रहा था ये शख्स तो भड़कीं बॉलीवुड एक्ट्रेस, बोलीं- अभी तक सबक नहीं सीखा...देखें Video

    राजस्थान, गुजरात, मध्य प्रदेश, हरियाणा और महाराष्ट्र जैसे राज्यों में टिड्डियों (Locust Attack) के झुंड ने आतंक मचा रखा है. इसी बीच बॉलीवुड एक्ट्रेस मीरा चोपड़ा (Meera Chopra) ने टिड्डियों से जुड़ा एक वीडियो शेयर किया है.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com