NDTV Khabar

सबसे तेज शतक


'सबसे तेज शतक' - 53 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • विराट कोहली ने तेंदुलकर को इस मामले में पछाड़ा, माइकल वॉन ने कहा- इससे बेहतर बल्लेबाज नहीं देखा

    विराट कोहली ने तेंदुलकर को इस मामले में पछाड़ा, माइकल वॉन ने कहा- इससे बेहतर बल्लेबाज नहीं देखा

    विराट कोहली ने सबसे तेज 25 टेस्ट शतक पूरे करने के मामले में दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर को पछाड़ दिया है. कोहली ने पर्थ में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जारी दूसरे टेस्ट मैच में यह उपलब्धि अपने नाम की है.

  • ये भी हैं एबी डि विलियर्स के अजब रिकॉर्ड, गजब रिकॉर्ड

    ये भी हैं एबी डि विलियर्स के अजब रिकॉर्ड, गजब रिकॉर्ड

    बुधवार को संन्यास लेकर हैरान कर देने वाले दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज एबीडि विलियर्स के कई प्रसिद्ध रिकॉर्ड ऐसे हैं, जो क्रिकेटप्रेमियों की जुबां पर चढ़े हुए हैं. मसलब वनडे में सबसे तेज पचासा, या सबसे तेज शतक. लेकिन इस दिग्गज के नाम कई अजब-गजब रिकॉर्ड भी दर्ज हैं, जिनके बारे में जानकर आपको अजीब सा लगेगा. 

  • विराट कोहली की बैटिंग पर फिदा हुईं ये पाकिस्तानी महिला क्रिकेटर

    विराट कोहली की बैटिंग पर फिदा हुईं ये पाकिस्तानी महिला क्रिकेटर

    सेंचुरियन में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ छठे वनडे में तीसरा शतक जड़ने और किसी द्विपक्षीय सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने के कारनामे पर भले ही पाकिस्तान के पुरुष क्रिकेटरों के मुंह से विराट की तारीफ के दो बोल न फूटे हों, लेकिन पाक महिला क्रिकेट टीम की सदस्य जरूर भारतीय कप्तान की मुरीद बन गई हैं. और इन्होंने ट्विवटर के जरिए कोहली की अपने ही अंदाज में तारीफ की है. 

  • इस वजह से मार्टिन गप्टिल के मामले में बड़ी गलती कर गए आईपीएल फ्रेंचाइजी

    इस वजह से मार्टिन गप्टिल के मामले में बड़ी गलती कर गए आईपीएल फ्रेंचाइजी

    इतने मैनेजर, इतना बड़ा मैनेजमेंट, लेकिन फिर भी इतनी बड़ी चूक. और यह चूक पिछले दिनों इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2018 की नीलामी में हिस्सा लेने वाली सभी आठों टीमों ने की, लेकिन अब इन आठों टीमों से जुड़े सभी कोच और प्रबंधन के लोग पछता रहे हैं. और यह बड़ी गलती जुड़ी है न्यूजीलैंड के आतिशी बल्लेबाज मार्टिन गप्टिल से

  • IND vS SA : 'ये रिकॉर्ड' बने दो दिन में केपटाउन टेस्ट में...नजर दौड़ा लीजिए

    IND vS SA : 'ये रिकॉर्ड' बने दो दिन में केपटाउन टेस्ट में...नजर दौड़ा लीजिए

    दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ केपटाउन टेस्ट के तीसरे दिन का सारा खेल बारिश से धुल गया. शुरुआती दो दिन के भीतर ज्यादातर समय मेजबान टीम का ही पलड़ा भारी रहा. बहरहाल दोनों टीमों की तरफ से दो दिन के खेल में कुछ रिकॉर्ड भी बने. चलिए इन रिकॉर्डों पर नजर दौड़ा लीजिए.

  • IND VS SA: 'ये दो बड़े' कारनामे कर डाले डेल स्टेन ने...दिग्गजों को पीछे छोड़ा

    IND VS SA: 'ये दो बड़े' कारनामे कर डाले डेल स्टेन ने...दिग्गजों को पीछे छोड़ा

    फिट होकर मैदान पर लौटने वाले और शिखर धवन का विकेट लेने वाले दक्षिण अफ्रीका का महान तेज गेंदबाजों में शुमार डेल स्टेन ने भारत के खिाफ केपटाउन टेस्ट के दूसरे दिन दिग्गजों को पछाड़ते हुए एक नहीं दो-दो बड़े कारनामे कर डाले. और इन कारनामों से उन्होंने अपने देश के ही नहीं बल्कि कई भारतीय खिलाड़ियों को भी पीछे छोड़ दिया.  

  • AUS vs ENG Test: उस्‍मान ख्वाजा और स्‍टीव स्मिथ की पारी से ऑस्‍ट्रेलिया ने इंग्‍लैंड को दिया करारा जवाब...

    AUS vs ENG Test: उस्‍मान ख्वाजा और स्‍टीव स्मिथ की पारी से ऑस्‍ट्रेलिया ने इंग्‍लैंड को दिया करारा जवाब...

    कप्तान स्टीव स्मिथ की उपलब्धि से भरपूर पारी और बाएं हाथ के बल्‍लेबाज उस्मान ख्वाजा के नाबाद अर्धशतक की मदद से ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड के खिलाफ अंतिम एशेज टेस्ट के दूसरे दिन स्टंप तक दो विकेट पर 193 रन बना लिए. ऑस्ट्रेलियाई कप्तान अपनी 111वीं पारी में 6,000 टेस्ट रन तक पहुंचने की उपलब्धि हासिल करने वाले दूसरे सबसे तेज बल्लेबाज बन गए. वह सिर्फ महान खिलाड़ी डॉन ब्रैडमैन से पीछे हैं. स्मिथ इस पांच मैचों की सीरीज में तीन शतक जड़ चुके हैं. वह इंग्लैंड टीम के लिए चुनौती साबित हुए हैं.

  • IND VS SL: टी-20 का सबसे तेज शतक अब रोहित शर्मा के नाम...मिलर की बराबरी की

    IND VS SL: टी-20 का सबसे तेज शतक अब रोहित शर्मा के नाम...मिलर की बराबरी की

    इंदौर के होल्कर स्टेडियम में यूं तो श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टी-20 में कई रिकॉर्ड रोहित शर्मा के बल्ले से बरसेंगे. लेकिन इस मैच में रोहित शर्मा ने वह कारनामा कर दिखाया, जो उनसे पहले सिर्फ एक ही बल्लेबाज कर सकता है. होल्कर के स्टेडियम में रोहित शर्मा के बल्ले ने लंकाई गेंदबाजों पर ऐसा हमला बोला कि लंकाई त्राहिमाम-त्राहिमाम कर उठे

  • IND VS SL:'यह बड़ा धमाका' कर रहा महेंद्र सिंह धोनी के शतक का इंतजार!

    IND VS SL:'यह बड़ा धमाका' कर रहा महेंद्र सिंह धोनी के शतक का इंतजार!

    धर्मशाला में टीम इंडिया के लिए संकटमोचक पारी खेलने वाली पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी एक और बड़ा धमाका करने की कगार पर खड़े हैं. जैसा प्रदर्शन माही ने धर्मशाला में किया, उसे देखते हुए अगर वह यह कारनामा मोहाली में श्रीलंका के खिलाफ दूसरे वनडे में ही कर देते हैं, तो वह सचिन तेंदुलकर, राहुल द्रविड़ और सौरव गांगुली के क्लब में शामिल हो जाएंगे.

  • WI vs NZ: कोलिन डि ग्रैंडहोम के शतक से न्यूजीलैंड ने इंडीज पर शिकंजा कसा

    WI vs NZ: कोलिन डि ग्रैंडहोम के शतक से न्यूजीलैंड ने इंडीज पर शिकंजा कसा

    हरफनमौला कोलिन डि ग्रैंडहोम के सिर्फ 71 गेंद में पहले टेस्ट में शतक जमाया. उनके इस बेहतरीन शतक की मदद से न्यूजीलैंड ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले क्रिकेट टेस्ट के दूसरे दिन आज अपना दबदबा कायम कर लिया. ग्रैंडहोम के कैरियर का यह सातवां टेस्ट है.वह सबसे तेज टेस्ट शतक जमाने वाले बल्लेबाजों की सूची में नौवें स्थान पर पहुंच गए. न्यूजीलैंड ने दूसरे दिन का खेल समाप्त होने पर नौ विकेट खोकर 447 रन बना लिए थे.

  • दक्षिण अफ्रीका के इस बल्‍लेबाज ने मात्र 191 गेंदों पर ठोका तिहरा शतक, बनाया वर्ल्‍ड रिकॉर्ड

    दक्षिण अफ्रीका के इस बल्‍लेबाज ने मात्र 191 गेंदों पर ठोका तिहरा शतक, बनाया वर्ल्‍ड रिकॉर्ड

    मार्को मरैस प्रथम श्रेणी क्रिकेट में सबसे तेज तिहरा शतक जड़ कर एक हफ्ते से ज्यादा वक्त के अंदर विश्व रिकॉर्ड बनाने वाले दक्षिण अफ्रीका के दूसरे खिलाड़ी बन गए हैं. 24 साल के मरैस ने दक्षिण अफ्रीका के तीन दिवसीय प्रांतीय प्रतियोगिता में पूर्वी लंदन में बॉर्डर की तरफ से खेलते हुए ईस्टर्न प्रोविंस के खिलाफ 191 गेंदों पर नाबाद 300 रनों की पारी खेली.

  • IND V/S SL: 'इस वजह' से रविचंद्रन अश्विन ने जड़ा क्रिकेट इतिहास का 'सबसे तेज तिहरा शतक' !

    IND V/S SL: 'इस वजह' से रविचंद्रन अश्विन ने जड़ा क्रिकेट इतिहास का 'सबसे तेज तिहरा शतक' !

    पिछले दिनों अपनी लय पाने के लिए काउंटी क्रिकेट का रुख करने वाले भारतीय ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन क्रिकेट इतिहास में सबसे 'तेज तिहरा शतक' जड़ने के लिए तैयार हैं! चौंकिए मत! जी हां, क्रिकेट में शतक बल्ले से ही नहीं, गेंद से भी जड़ा जाता है. नागपुर में दूसरे टेस्ट मैच में फिर से 'विकेटों के ट्रैक' पर लौटने वाले रविचंद्रन अश्विन अब 'सबसे बड़ा कारनामा' करने के लिए हैं पूरी तरह तैयार!

  • Ind vs SL: चेतेश्वर पुजारा ने नागपुर में सचिन से छीना 'यह रिकॉर्ड'!

    Ind vs SL: चेतेश्वर पुजारा ने नागपुर में  सचिन से छीना 'यह रिकॉर्ड'!

    नागपुर में अपने खाते में एक और शतक जमा करने वाले चेतेश्वर पुजारा ने भारत की जमीं पर बड़ा धमाल किया है. पुजारा ने  143 रन की पारी के साथ ही रिकॉर्ड बुक पर महान सचिन तेंदुलकर की जगह अपना नाम तो लिखवा ही लिया, साथ ही वह इस साल सबसे बड़े हजारी बनने की रेस में दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज डीन एल्गर को पटखनी देने के नजदीक पहुंच गए हैं

  • मिलर की रिकॉर्ड पारी से दक्षिण अफ्रीका ने किया क्लीन स्वीप

    मिलर की रिकॉर्ड पारी से दक्षिण अफ्रीका ने किया क्लीन स्वीप

    डेविड मिलर के रिकॉर्ड शतकीय पारी की बदौलत दक्षिण अफ्रीका ने दूसरे और अंतिम टी-20 मैच में बांग्लादेश को 83 रन से हराकर तीनों प्रारूप में क्लीन स्वीप किया.

  • SAvsBAN: दक्षिण अफ्रीका के डेविड मिलर का 'तूफान', टी-20 का सबसे तेज शतक जमा दिया

    SAvsBAN: दक्षिण अफ्रीका के डेविड मिलर का 'तूफान', टी-20 का सबसे तेज शतक जमा दिया

    दक्षिण अफ्रीका के डेविड मिलर ने रविवार को बांग्‍लादेश के खिलाफ टी-20 मैच में इतिहास रच दिया. बाएं हाथ के बल्‍लेबाज मिलर ने बांग्‍लादेश के खिलाफ 35 बॉल पर शतक जमा दिया.

  • INDvsNZ: सबसे तेज 9000 रन पूरा करने वाले कोहली इस मामले में निकले राहुल द्रविड़ से आगे

    INDvsNZ: सबसे तेज 9000 रन पूरा करने वाले कोहली इस मामले में निकले राहुल द्रविड़ से आगे

    भारतीय कप्तान विराट कोहली न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे वनडे में 83वां रन पूरा करते ही एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे कम पारियों में 9000 रन पूरे करने वाले बल्लेबाज बन गए.

  • मोईन अली की तूफानी पारी से इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज को दी करारी शिकस्त

    मोईन अली की तूफानी पारी से इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज को दी करारी शिकस्त

    इंग्लैंड ने 50 ओवर में 9 विकेट पर 369 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया था. जवाब में वेस्टइंडीज की टीम 39.1 ओवर में 245 रन पर ही ढेर हो गई.

  • ऑस्‍ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली ने तलाश ही लिया सचिन तेंदुलकर का 'सबसे बड़ा फैन'

    ऑस्‍ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली ने तलाश ही लिया सचिन तेंदुलकर का 'सबसे बड़ा फैन'

    मास्‍टर ब्‍लास्‍टर सचिन तेंदुलकर ने अपने खेल कौशल से पूरी दुनिया के लोगों को अपना प्रशंसक बनाया है. सचिन ने अपने करीब 25 वर्ष के इंटरनेशनल करियर में 34 हजार से अधिक इंटरनेशनल रन बनाए जिसमें 100 शतक शामिल हैं. वैसे तो सचिन के धुर प्रशंसकों की संख्‍या काफी अधिक है, लेकिन ऑस्‍ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ने उनके 'सबसे बड़े प्रशंसक' को खोजने का दावा किया है.

Advertisement