Budget
Hindi news home page

समर्थन


'समर्थन' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • गुरमेहर कौर मामले में कूदे बड़े नेता, अरविंद केजरीवाल और राहुल गांधी समर्थन में उतरे तो वेंकैैया दिखे गुस्से में

    गुरमेहर कौर मामले में कूदे बड़े नेता, अरविंद केजरीवाल और राहुल गांधी समर्थन में उतरे तो वेंकैैया दिखे गुस्से में

    रामजस विवाद पर एबीवीपी के विरोधी छात्र संगठनों और जेएनयू शिक्षक संघ सड़कों पर उतर कर अपना विरोध जताएगें. AISA, NSUI, JNU के शिक्षक और छात्र आज प्रदर्शन करेंगे

  • अखिलेश का पीएम मोदी पर तंज, बोले- हम तो मेट्रो चला रहे हैं, आपकी बुलेट ट्रेन कहां है

    अखिलेश का पीएम मोदी पर तंज, बोले- हम तो मेट्रो चला रहे हैं, आपकी बुलेट ट्रेन कहां है

    उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ‘बुलेट ट्रेन’ के जरिये प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि तीन साल का कार्यकाल गुजरने के बाद भी यह घोषणा जमीन पर नहीं उतरी है, ऐसे में केन्द्र को जल्दी करनी चाहिये, क्योंकि अगली बार उसे मौका नहीं मिलेगा. अखिलेश ने देवरिया में सपा प्रत्याशियों के समर्थन में आयोजित जनसभा में मोदी सरकार की ‘बुलेट ट्रेन’ परियोजना पर तंज करते हुए कहा ‘‘हम तो मेट्रो चला रहे हैं. आपकी बुलेट ट्रेन कहां है. अब तो आपकी सरकार को बने तीन साल हो गये. वह ट्रेन कहां गयी. अगली बार तो आपको मौका नहीं मिलेगा. इसलिये जल्दी करो.’’

  • BMC : कांग्रेस को शिवसेना का साथ 'नापसंद' है, गठबंधन को लेकर रहस्य कायम

    BMC : कांग्रेस को शिवसेना का साथ 'नापसंद' है, गठबंधन को लेकर रहस्य कायम

    मुम्बई नगर निकाय में सत्ता के लिए गठबंधन को लेकर रहस्य बरकरार है. कांग्रेस ने जहां शिवसेना का समर्थन करने से इनकार किया है वहीं शिवसेना ने कहा कि इसने पार्टी से संपर्क नहीं किया. दूसरी तरफ भाजपा ने कांग्रेस का समर्थन लेने से इनकार किया है.

  • BMC elections 2017: पार्षदों के समर्थन को लेकर शिवसेना-बीजेपी का एकसमान दावा

    BMC elections 2017: पार्षदों के समर्थन को लेकर शिवसेना-बीजेपी का एकसमान दावा

    बीएमसी (BMC) के मेयर पद की दौड़ में आगे बढ़ने के लिए शिवसेना और बीजेपी ने जोर लगा दिया है. गौरतलब है कि दोनों दलों ने एकसमान 4 निर्दलीय पार्षद अपने साथ होने का दावा किया है. बीएमसी चुनाव में शिवसेना को 84 सीट मिली हैं. जबकि बीजेपी को 82. चुनावी नतीजों के बाद दोनों दलों ने दावा किया कि मेयर उन्हीं का होना चाहिए. लेकिन, आंकड़ों के हिसाब से देखे तो बिना समर्थन ये न बीजेपी के लिए मुमकिन है न शिवसेना के लिए. 227 सीटों के सदन में बिना समर्थन अपना मेयर चुनने के लिए सर्वाधिक 114 वोटों की जरूरत होती है, जो की शिवसेना और बीजेपी में से किसी के पास नहीं.

  • प्राइम टाइम इंट्रो : बच्चे के जन्म के लिए ऑपरेशन सही है या नॉर्मल डिलिवरी?

    प्राइम टाइम इंट्रो : बच्चे के जन्म के लिए ऑपरेशन सही है या नॉर्मल डिलिवरी?

    दो महीना पहले चेंज डॉट ओआरजी पर मुंबई की सुवर्णा घोष ने एक याचिका डाली और लोगों से समर्थन मांगा. याचिका के ज़रिये सुर्वणा जी ने मांग की कि सभी अस्पतालों के लिए अनिवार्य किया जाए कि वे अपने अस्पताल में होने वाले सीज़ेरियन डिलिवरी की संख्या की घोषणा करें. दो महीने के भीतर इस अभियान को एक लाख चालीस हज़ार लोगों ने अपना समर्थन दिया है जिनमें से साठ फीसदी महिलाएं हैं.

  • बिहार : तेजस्वी को CM बनाने की बात कहकर मुसीबत में पड़ीं राबड़ी देवी, बाद में देनी पड़ी यह सफाई

    बिहार : तेजस्वी को CM बनाने की बात कहकर मुसीबत में पड़ीं राबड़ी देवी, बाद में देनी पड़ी यह सफाई

    बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने गुरुवार को अपने विधायकों की इस मांग का समर्थन किया कि उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव को मुख्यमंत्री बनना चाहिए, लेकिन थोड़ी ही देर बाद राबड़ी देवी को बयान पर सफाई देनी पड़ी. उन्होंने कहा नीतीश ही मुख्यमंत्री हैं और वही रहेंगे.

  • कांग्रेस अब एक 'मिटते राजवंश' के ईदगिर्द की भीड़ भर है : अरुण जेटली

    कांग्रेस अब एक 'मिटते राजवंश' के ईदगिर्द की भीड़ भर है : अरुण जेटली

    केंद्रीय वित्त मंत्री और वरिष्ठ भाजपा नेता अरुण जेटली ने अपने फेसबुक पोस्ट में लिखा कि नोटबंदी का जर्बदस्त विरोध कांग्रेस को बड़ा महंगा पड़ा, जबकि सरकार के इस फैसले का गरीबों ने व्यापक रूप से समर्थन किया.

  • महाराष्ट्र निकाय चुनाव में जीत को UP में भुनाएगी BJP, नोटबंदी को बताया जा रहा है जीत की वजह

    महाराष्ट्र निकाय चुनाव में जीत को UP में भुनाएगी BJP, नोटबंदी को बताया जा रहा है जीत की वजह

    बीजेपी का कहना है कि निगम और स्थानीय निकायों में मिली जीत नोटबंदी पर जनता का समर्थन है. यूपी चुनावों के तीन चरणों से ठीक पहले जश्न मनाकर बीजेपी यूपी के मतदाताओं को भी संदेश देना चाहती है. पार्टी का कहना है कि पूर्वी यूपी में लोगों को बताया जाएगा कि किस तरह महाराष्ट्र और ओडिशा में लोगों ने बीजेपी का समर्थन किया. बीजेपी पूरे देश में जीत रही है आप भी समर्थन करें.

  • तेजस्वी को सीएम बनाने की मांग का राबड़ी ने किया समर्थन, जेडीयू नेता बोले- अभी कोई वैकेंसी नहीं

    तेजस्वी को सीएम बनाने की मांग का राबड़ी ने किया समर्थन, जेडीयू नेता बोले- अभी कोई वैकेंसी नहीं

    बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री एवं सत्ताधारी महागठबंधन में शामिल राष्ट्रीय जनता दल (राजद) की वरिष्ठ नेता राबड़ी देवी ने गुरुवार को अपने विधायकों की इस मांग का समर्थन किया कि उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव को मुख्यमंत्री बनना चाहिए.

  • पाक को 'आतंकी राष्ट्र' घोषित करने वाले विधेयक का समर्थन नहीं करेगी सरकार

    पाक को 'आतंकी राष्ट्र' घोषित करने वाले विधेयक का समर्थन नहीं करेगी सरकार

    पाकिस्तान को 'आतंकी राष्ट्र' घोषित करने की मांग वाले एक गैर सरकारी विधेयक का सरकार संसद में विरोध करेगी. राज्यसभा के निर्दलीय सदस्य राजीव चंद्रशेखर ने आतंकवाद को प्रायोजित करने वाले पाकिस्तान जैसे राष्ट्र के लिए 'आतंकवाद के प्रायोजक देशों की घोषणा विधेयक, 2016' पेश किया है.

  • झांसी रैली में राहुल गांधी : नतीजे तो आने दीजिए, पीएम मोदी के मुंह से यूपी का नाम तक नहीं निकलेगा

    झांसी रैली में राहुल गांधी : नतीजे तो आने दीजिए, पीएम मोदी के मुंह से यूपी का नाम तक नहीं निकलेगा

    उत्तर प्रदेश में तीसरे चरण रविवार को मतदान हुआ तो चौथे चरण के लिए कई पार्टियों के दिग्गजों ने अपने-अपने उम्मीदवारों के समर्थन में रैलियां कीं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जहां आज फतेहपुर में रैली को तो अखिलेश यादव और कांगेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने झांसी में एक साथ जनसभा को संबोधित किया. यह भी दिलचस्प है पीएम मोदी के निशाने पर जहां अखिलेश-राहुल गांधी रहे तो झांसी में दोनों युवा नेताओं ने प्रधानमंत्री पर जमकर हमला बोला. राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर करारा प्रहार करते हुए कहा कि यूपी चुनाव के बाद प्रधानमंत्री 2019 तक उत्तर प्रदेश का नाम लेंगे.

  • उत्तर प्रदेश चुनाव 2017 : 'मुलायम सिंह यादव नहीं होते तो आज हम कहीं भैंस चरा रहे होते...'

    उत्तर प्रदेश चुनाव 2017 : 'मुलायम सिंह यादव नहीं होते तो आज हम कहीं भैंस चरा रहे होते...'

    उत्तर प्रदेश के 12 जिलों की 69 सीटों पर मतदान हो रहा है. इन सीटों पर सबसे ज्यादा समाजवादी पार्टी की प्रतिष्ठा दांव पर लगी है. लखनऊ से एनडीटीवी के कमाल खान का कहना है कि इस दौर में सपा के गढ़ में चुनाव है. और 69 में 55 सीटें समाजवादी पार्टी के पास थी. ये बहुत बड़ी जीत है. इतनी बड़ी जीत किसी और राउंड में सपा को नहीं मिली थी. इटावा, औरेया में जो चुनाव है वह काफी महत्वपूर्ण है. क्योंकि गढ़ बचाने की चुनौती है. परिवार में कलह हो गई है. बहुत सारे लोग जो मुलायम के साथ थे वे भी खड़े हो गए हैं या बीएसपी को समर्थन दे रहे हैं.

  • शिवसेना- बीजेपी की तकरार के बीच एनसीपी ने कहा - लिखित में दे सकते हैं कि भाजपा का समर्थन नहीं करेंगे

    शिवसेना- बीजेपी की तकरार के बीच एनसीपी ने कहा - लिखित में दे सकते हैं कि भाजपा का समर्थन नहीं करेंगे

    राकांपा प्रमुख शरद पवार ने शनिवार को कहा कि यदि महाराष्ट्र में भाजपा सरकार अल्पमत में आ जाती है तो उनकी पार्टी उसे नहीं उबारेगी और उन्होंने शिवसेना को समर्थन वापस लेने की चुनौती दी. पवार ने यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा, "हम राज्यपाल को इस बात का पत्र देने को तैयार हैं कि यदि शिवसेना देवेंद्र फड़णवीस सरकार से समर्थन वापस लेती है तो राकांपा उसका समर्थन नहीं करेगी. लेकिन उद्धव ठाकरे को पहले फड़णवीस सरकार से समर्थन वापस लेते हुए राज्यपाल को पत्र देना चाहिए और उस पत्र को सार्वजनिक भी करना चाहिए."

  • यूपी विधानसभा चुनाव 2017 : बुंदेलखंड में अलग राज्‍य की मांग बना चुनावी मुद्दा

    यूपी विधानसभा चुनाव 2017 : बुंदेलखंड में अलग राज्‍य की मांग बना चुनावी मुद्दा

    बुंदेलखंड क्षेत्र में मतदान से चार दिन पहले झांसी से बीजेपी सांसद और केंद्रीय जल संसाधन मंत्री उमा भारती ने एक अलग बुंदेलखंड राज्य की मांग को फिर उठा दिया है. एनडीटीवी से बातचीत में उमा भारती ने कहा कि वह 40 साल से एक अलग बुंदेलखंड राज्य का समर्थन करती रही हैं. और अब अलग बुंदेलखंड राज्य की मांग करने वाले लोगों को एक प्रस्तावित बुंदेलखंड राज्य बनाने की प्रक्रिया शुरू करनी चाहिए.

  • पाक सेना का कश्मीर के पत्थरबाजों को खुलेआम समर्थन, भारत अंतरराष्ट्रीय स्तर पर उठाएगा मामला

    पाक सेना का कश्मीर के पत्थरबाजों को खुलेआम समर्थन, भारत अंतरराष्ट्रीय स्तर पर उठाएगा मामला

    कश्मीर के पत्थरबाजों को लेकर पाकिस्तान की सेना ने जो वीडियो जारी किया है उसे लेकर अब केंद्रीय गृह मंत्रालय भी हरकत में आ गया है. बताया जा रहा है कि भारत अब इस मुद्दे को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर जोरशोर से उठाने जा रहा है. कश्मीर घाटी में हर एनकाउंटर के बाद लोगों का हुजूम बढ़ता जा रहा है. इसे लेकर केंद्र की चिंता बढ़ती जा रही है. चिंता खास तौर पर इसलिए भी है क्योंकि लगातार सूचनाएं मिल रही हैं कि जो लड़के दक्षिण कश्मीर से पिछले साल गायब हो गए थे उन्होंने हथियार उठा लिए हैं. स्थानीय लोग उन्हें समर्थन दे रहे हैं.

  • सिनेमाघरों में राष्ट्रगान का मामला : सुप्रीम कोर्ट का अंतरिम आदेश पर रोक लगाने से इनकार

    सिनेमाघरों में राष्ट्रगान का मामला : सुप्रीम कोर्ट का अंतरिम आदेश पर रोक लगाने से इनकार

    सिनेमाघरों में राष्ट्रगान के मामले पर सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने अपने आदेश पर रोक लगाने और उसे वापस लेने से इनकार कर दिया है. कोर्ट ने अपने पुराने आदेश पर बातें साफ भी कीं. सुप्रीम कोर्ट ने साफ किया कि किसी सिनेमा, न्यूजरील या डाक्यूमेंटरी में राष्ट्रगान का इस्तेमाल किया गया है तो लोगों को खड़े होने की जरूरत नहीं है. सुप्रीम कोर्ट ने ये भी साफ किया कि सिनेमाघरों में राष्ट्रगान के वक्त लोगों को खड़ा होना पड़ेगा लेकिन ये जरूरी नहीं कि वे राष्ट्रगान गाएं. बता दें कि केंद्र सरकार ने सुप्रीम कोर्ट के आदेश का समर्थन किया. मामले में कोर्ट में सुनवाई के दौरान अटॉर्नी जनरल मुकुल रोहतगी ने कहा, ये सवाल देश के नागरिकों की देशभक्ति की भावना दिखाने का है. जब इसे लेकर कोई कानून नहीं है तो सुप्रीम कोर्ट का आदेश अहम हो जाता है. राष्ट्रगान को सिनेमाघरों के अलावा सभी स्कूलों में जरूरी किया जाए क्योंकि देशभक्ति की भावना की शुरुआत बच्चों से की जानी चाहिए.

  • शशिकला पर कोर्ट के आदेश से पहले रात में बीच रिजॉर्ट से 'नाटकीय ढंग से' बचकर निकला एक विधायक

    शशिकला पर कोर्ट के आदेश से पहले रात में बीच रिजॉर्ट से 'नाटकीय ढंग से' बचकर निकला एक विधायक

    तमिलनाडु पुलिस ने कोर्ट में कहा कि एआईएडीएमके की महासचिव वीके शशिकला के समर्थन में बीच रिजॉर्ट में गए विधायकों को बंधक बनाकर नहीं रखा गया है. पुलिस के इस प्रकार के हलफनामे के एक दिन बाद ही एक विधायक ने नाटकीय ढंग से वहां से बच निकलने की बात कही है. एसएस सरवानन, जो कि मदुरै दक्षिण से विधायक है, सोमवार रात को कार्यकारी मुख्यमंत्री ओ पन्नीरसेलवम के घर पहुंचा और मौजूद रिपोर्टरों को बताया कि किस तरह वह दीवार फांदकर वहां से बचकर निकल आया है. सरवानन ने कहा कि किस प्रकार उसको अपने को बदलकर बीच रिजॉर्ट से भागने में सफलता मिली.

  • मुझे तो आगे मध्यावधि चुनाव दिखाई दे रहा है, शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने NDTV से कहा

    मुझे तो आगे मध्यावधि चुनाव दिखाई दे रहा है, शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने NDTV से कहा

    शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने यह भविष्यवाणी की है: "मुझे तो निकट भविष्य में मध्यावधि चुनाव नजर आ रहे हैं, लोग तैयार रहें." यह भविष्यवाणी किसी ज्योतिषी ने नहीं की है जिसकी ओर राजनेता अक्सर ध्यान देते हैं. यह भविष्यवाणी महाराष्ट्र की बीजेपी सरकार की सहयोगी पार्टी शिवसेना के प्रमुख ने की है. उन्होंने यह भी स्पष्ट किया कि हम बीएमसी चुनाव के बाद समर्थन वापसी पर विचार करेंगे. पहली बार उनकी पार्टी शिवसेना 37000 करोड़ रुपये के बजट वाली मुंबई महानगर पालिका के चुनाव में बीजेपी से दो-दो हाथ करेगी.