NDTV Khabar

समाजवादी पार्टी


'समाजवादी पार्टी' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • बुक्‍कल नवाब ने कहा, 'मेरा परिवार हनुमान जी का भक्‍त, अयोध्‍या में जरूर बनेगा राम मंदिर'

    बुक्‍कल नवाब ने कहा, 'मेरा परिवार हनुमान जी का भक्‍त, अयोध्‍या में जरूर बनेगा राम मंदिर'

    उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के बाद बुक्कल नवाब समाजवादी पार्टी छोड़कर बीजेपी में शामिल हो गए थे. उन्होंने एमएलसी पद से भी इस्तीफा दे दिया था. हालांकि बीजेपी ने उन्हें तोहफे के रूप में एकबार फिर विधान परिषद में भेजने का फैसला किया है.

  • लखनऊ : सपा कार्यालय में लगायी गयी बाबा साहब की प्रतिमा, अखिलेश यादव ने किया अनावरण

    लखनऊ : सपा कार्यालय में लगायी गयी बाबा साहब की प्रतिमा, अखिलेश यादव ने किया अनावरण

    समाजवादी पार्टी (सपा) के कार्यालय में शनिवार को बाबा साहब डा.भीमराव रामजी आंबेडकर की प्रतिमा लगायी गयी. सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने लोहिया सभागार में लगी आंबेडकर की प्रतिमा का अनावरण किया.

  • अखिलेश यादव का ऐलान: विधान परिषद चुनाव में बसपा कैंडिडेट का समर्थन करेगी सपा

    अखिलेश यादव का ऐलान:  विधान परिषद चुनाव में बसपा कैंडिडेट का समर्थन करेगी सपा

    उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी को रोकने के लिए बसपा और सपा कोई भी कसर नहीं छोड़ना चाहती. अपनी नयी दोस्ती को परवान चढ़ाने के लिये सपा ने आगामी विधानपरिषद चुनाव में बसपा को एक सीट पर समर्थन देने का फैसला किया है. इस बात का ऐलान अखिलेश यादव ने किया. 

  • विधान परिषद चुनाव में SP के पास BSP को ‘रिटर्न गिफ्ट’ देने का शानदार मौका

    विधान परिषद चुनाव में SP के पास BSP को ‘रिटर्न गिफ्ट’ देने का शानदार मौका

    हाल के राज्यसभा चुनाव में मिली मायूसी के बाद इस चुनाव में यह देखना दिलचस्प होगा कि सपा बसपा को गोरखपुर और फूलपुर लोकसभा उपचुनाव में जीत का ‘रिटर्न गिफ्ट‘ दे पायेगी या नहीं. प्रदेश विधानमण्डल के उच्च सदन की 13 सीटों पर आगामी 26 अप्रैल को चुनाव होंगे.

  • EXCLUSIVE: अखिलेश यादव बोले, मायावती के साथ गठबंधन के वास्ते कदम पीछे करने को भी तैयार

    EXCLUSIVE: अखिलेश यादव बोले, मायावती के साथ गठबंधन के वास्ते कदम पीछे करने को भी तैयार

    उत्तर प्रदेश के गोरखपुर और फूलपुर में बीएसपी के साथ गठजोड़ कर भारतीय जनता पार्टी को धूल चटाने के बाद समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने खुलासा किया है कि इस गठजोड़ के लिए पहल उन्होनें की और वो गठबंधन के वास्ते दो कदम पीछे हटने को भी तैयार हैं. बीएसपी के साथ मिलकर लोकसभा चुनाव लड़ने का फैसला दोहराते हुए अखिलेश ने बीजेपी से सबक लेने की बात कही. इसके अलावा उन्होनें अमित शाह के विपक्षी दलों की तुलना कुत्ता बिल्ली सांप और नेवले से करने पर भी बीजेपी को जवाब दिया. अखिलेश यादव ने एनडीटीवी से बात करते हुए कहा कि 2019 में भी सपा-बसपा साथ मिलकर लड़ेगी. 

  • NDTV से बोले अखिलेश यादव- 2019 में सपा-बसपा साथ चुनाव लड़ेगी

    NDTV से बोले अखिलेश यादव- 2019 में सपा-बसपा साथ चुनाव लड़ेगी

    गोरखपुर और फूलपुर में बीएसपी के साथ गठजोड़ कर बीजेपी को धूल चटाने के बाद समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने खुलासा किया है कि इस गठजोड़ के लिए पहल उन्होनें की और वो गठबंधन के लिए एक कदम पीछे हटने को भी तैयार हैं. बीएसपी के साथ मिलकर लोकसभा चुनाव लड़ने का फैसला दोहराते हुए अखिलेश ने बीजेपी से सबक लेने की बात कही. इसके अलावा उन्होनें अमित शाह के विपक्षी दलों की तुलना कुत्ता बिल्ली सांप और नेवले से करने पर भी बीजेपी को जवाब दिया. अखिलेश यादव ने एनडीटीवी से बात करते हुए कहा कि 2019 में भी सपा-बसपा साथ मिलकर लड़ेगी.

  • समाजवादी पार्टी आंबेडकर जयंती भव्य तरीके से मनाने की तैयारी में

    समाजवादी पार्टी आंबेडकर जयंती भव्य तरीके से मनाने की तैयारी में

    उत्तर प्रदेश में लोकसभा उपचुनाव की दो सीटो पर बहुजन समाज पार्टी के साथ तालमेल के सुखद परिणाम मिलने के बाद समाजवादी पार्टी अब 14 अप्रैल को अंबेडकर जयंती भव्य तरीके से मनाने की तैयारी कर रही है. अभी तक समाजवादी पार्टी राम मनोहर लोहिया और जनेश्वर मिश्रा जैसे समाजवादी विचारधारा के नेताओ की जयंती समारोह बहुत धूमधाम से मनाती रही है. लेकिन अब पार्टी ने सभी जिला इकाईयों को निर्देश दिया है कि वह पार्टी मुख्यालयों या किसी सार्वजनिक स्थल पर अंबेडकर जयंती धूमधाम से मनायें.

  • अखिलेश ने लगाया आरोप, कहा- जांच के नाम पर अपने विरोधियों को परेशान कर रही है योगी सरकार

    अखिलेश ने लगाया आरोप, कहा- जांच के नाम पर अपने विरोधियों को परेशान कर रही है योगी सरकार

    समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने शनिवार को राज्य की योगी सरकार पर अपने राजनीतिक विरोधियों को परेशान करने का आरोप लगाया. अखिलेश ने संवाददाता सम्मेलन में कहा कि प्रदेश की भाजपा सरकार अपने विरोधियों को परेशान करना चाहती है. इसी के तहत पार्टी के वरिष्ठ नेता आजम खां को जल निगम की भर्तियों के मामले में जानबूझकर परेशान किया जा रहा है. यह सरकार नौकरियां नहीं दे रही है, उल्टे जो नौकरियां दी गयीं, उन पर भी वह सवाल उठा रही है.

  • BJP अपने गढ़ गोरखपुर और फूलपुर में हार गई, तो कहीं भी हार सकती है: अखिलेश यादव

    BJP अपने गढ़ गोरखपुर और फूलपुर में हार गई, तो कहीं भी हार सकती है: अखिलेश यादव

    राज्‍यसभा चुनाव में सपा के समर्थन वाले बसपा प्रत्‍याशी की पराजय के बारे में अखिलेश ने कहा कि सत्‍ता और धनबल का दुरुयोग तो भाजपा का चरित्र है.

  • अखिलेश यादव कम अनुभवी, मैं उनकी जगह होती तो बसपा के प्रत्याशी को जिताने की कोशिश करती : मायावती

    अखिलेश यादव कम अनुभवी, मैं उनकी जगह होती तो बसपा के प्रत्याशी को जिताने की कोशिश करती : मायावती

    राज्यसभा में चुनाव में समाजवादी पार्टी के विधायकों की क्रॉस वोटिंग के चलते बसपा राज्यसभा की 9 वीं नहीं जीत पाई और बसपा ने भी इसका दोष समाजवादी पार्टी और कांग्रेस को नहीं दिया. पार्टी के वरिष्ठ नेता सतीश चंद्र मिश्रा ने कहा कि सपा और कांग्रेस से कोई शिकायत नहीं है बीजेपी ने ही एक दलित को जीतने नहीं दिया. लेकिन शनिवार शाम को बसपा सुप्रीमो मायावती ने बातों ही बातों में बहुत कुछ संदेश दे दिया है.

  • उत्तर प्रदेश : राज्यसभा चुनाव में बीजेपी की 9वीं सीट पर जीत कहीं बन जाए उसके लिए बड़ी मुसीबत

    उत्तर प्रदेश : राज्यसभा चुनाव में बीजेपी की 9वीं सीट पर जीत कहीं बन जाए उसके लिए बड़ी मुसीबत

    राज्यसभा में बीजेपी उत्तर प्रदेश में भले ही 9वीं सीट जीत गई है लेकिन उसकी ये जीत बड़ी मुसीबत बन सकती है. ऐसा लग रहा है कि बसपा प्रत्याशी भीमराव अंबेडकर की हार को अब मायावती ने इसे अपनी प्रतिष्ठा से जोड़ लिया है और इसका बदला लेने के लिए वह समाजवादी पार्टी के साथ और भी संबंध मजबूत करने से पीछे नहीं हटेंगी. इस बात के कयास पहले भी लगाए जा रहे थे कि राज्यसभा चुनाव में हार से क्या सपा और बसपा की नई दोस्ती पर असर पड़ेगा?

  • राज्यसभा चुनाव: यूपी में नतीजों के बाद गदगद दिखे CM योगी, बोले- सपा का अवसरवादी चेहरा जनता ने वर्षों से देखा है

    राज्यसभा चुनाव: यूपी में नतीजों के बाद गदगद दिखे CM योगी, बोले- सपा का अवसरवादी चेहरा जनता ने वर्षों से देखा है

    उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी बस दूसरों से ले सकती है, लेकिन दे नहीं सकती. सपा का अवसरवादी चेहरा जनता ने वर्षों से देखा है.

  • गैंगरेप मामला: UP सरकार ने SC से कहा, पूर्व मंत्री गायत्री प्रजापति के खिलाफ पहली नजर में मामला बनता है

    गैंगरेप मामला: UP सरकार ने SC  से कहा, पूर्व मंत्री गायत्री प्रजापति के खिलाफ पहली नजर में मामला बनता है

    न्यायमूर्ति एके सिकरी और न्यायमूर्ति अशोक भूषण की पीठ के समक्ष राज्य सरकार ने कहा कि जांच, शिकायतकर्ता के बयानों और दूसरे गवाहों की गवाही के आधार पर प्रजापति के खिलाफ पहली नजर में मामला बनता है.

  • राज्‍यसभा चुनाव : यूपी में भाजपा की रणनीति हुई सफल, विपक्ष को मिली निराशा, हारा बसपा का प्रत्‍याशी

    राज्‍यसभा चुनाव : यूपी में भाजपा की रणनीति हुई सफल, विपक्ष को मिली निराशा, हारा बसपा का प्रत्‍याशी

    सत्‍तारूढ़ भाजपा ने विपक्ष के तमाम दावों और मंसूबों को नाकाम करते हुए उत्तर प्रदेश से राज्यसभा की 10 में से नौ सीटों पर कब्‍जा कर लिया. मतगणना के देर रात तक घोषित नतीजों में भाजपा के अरुण जेटली, डॉक्‍टर अशोक बाजपेयी, विजयपाल सिंह तोमर, सकलदीप राजभर, कांता कर्दम, डॉक्‍टर अनिल जैन, जीवीएल नरसिम्हा राव, हरनाथ सिंह यादव तथा अनिल कुमार अग्रवाल विजयी करार दिए गए.

  • राज्यसभा चुनाव आज, जानें किस राज्य में कितनी सीटें, क्या है गणित

    राज्यसभा चुनाव आज, जानें किस राज्य में कितनी सीटें, क्या है गणित

    राज्यसभा की 59 सीटों के लिए 23 मार्च को चुनाव होने हैं. यहां हम पूरे राज्यों की सीटों के बारे में बता रहे हैं. इनमें से 28 सीटें निश्चित रूप से बीजेपी के हिस्से में आएगी. इसके लिए वैसे तो ज्‍यादातर राज्‍यों में उम्‍मीदवार निर्विरोध ही चुने जाते दिख रहे हैं, लेकिन कुछ जगहों पर मुकाबला भी हो रहा है. हालांकि गुजरात में अहमद पटेल की राज्यसभा सीट के लिए जिस तरह कांटे की टक्कर देखी गई, वैसे होने की संभावना नहीं है.

  • राज्यसभा चुनाव: यूपी में BJP की सपा-बसपा से एक सीट पर प्रतिष्ठा की लड़ाई, जानें क्या है वोटों का गणित

    राज्यसभा चुनाव: यूपी में BJP की सपा-बसपा से एक सीट पर प्रतिष्ठा की लड़ाई, जानें क्या है वोटों का गणित

    राज्यसभा चुनाव को उत्तर प्रदेश के समीकरण ने और भी ज्यादा दिलचस्प बना दिया है. शुक्रवार को होने वाले राज्यसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी और सपा-बसपा के बीच महज एक सीट को लेकर प्रतिष्ठा की लड़ाई है. उत्तर प्रदेश के कोटे में राज्यसभा के लिए पूरे दस सीटें हैं, मगर एक सीट पर वोटों के समीकरण कुछ इस तरह है कि बीजेपी, सपा-बसपा इसे जीतने के लिए एड़ी-चोटी का जोर लगा रही है. माना जा रहा है कि इस एक सीट पर बीजेपी के अनिल अग्रवाल और बसपा के उम्मीदवार भीमराव अंबेडकर में जबरदस्त टक्कर देखने को मिल सकती है. 

  • राज्यसभा चुनाव : अखिलेश यादव के डिनर में शिवपाल और राजा भैया शामिल हुए

    राज्यसभा चुनाव : अखिलेश यादव के डिनर में शिवपाल और राजा भैया शामिल हुए

    समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बुधवार को प्रदेश में राज्यसभा चुनाव को लेकर पार्टी के विधायकों के साथ बैठक कर रणनीति पर चर्चा की, हालांकि, इस बैठक में अखिलेश के चाचा शिवपाल यादव शामिल नहीं हुए. लेकिन बाद में अखिलेश की तरफ से आयोजित रात्रिभोज में शिवपाल और निर्दलीय विधायक राजा भैया शमिल हुए.

  • राज्यसभा चुनाव 2018 : सिर्फ एक दिन में अमित शाह ने पलटकर रख डाली बिसात, मायावती मुश्किल में

    राज्यसभा चुनाव 2018 : सिर्फ एक दिन में अमित शाह ने पलटकर रख डाली बिसात, मायावती मुश्किल में

    उत्तर प्रदेश में प्रत्येक उम्मीदवार को 37 विधायकों के समर्थन की ज़रूरत पड़ेगी. BJP कम से कम आठ सीटें जीत जाने के प्रति पूरी तरह आश्वस्त है, क्योंकि उसके पास विधानसभा में 311 सदस्य हैं. उधर, 47 विधायकों वाली समाजवादी पार्टी भी एक प्रत्याशी को जिता ले जाएगी.

Advertisement