Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

समीक्षा


'समीक्षा' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • बिहार में एक्यूट इंसेफेलाइटिस सिंड्रोम से एक बच्चे की मौत, दूसरे का चल रहा है इलाज

    बिहार में  एक्यूट इंसेफेलाइटिस सिंड्रोम से एक बच्चे की मौत, दूसरे का चल रहा है इलाज

    बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शनिवार को पटना में कोरोना सक्रंमण, एक्यूट इन्सेफ्लाइटिस सिंड्रोम, बर्ड फ्लू एवं स्वाईन फ्लू को लेकर उच्चस्तरीय समीक्षा के क्रम में निर्देश देते हुये कहा था कि AES के संदर्भ में अभी से ही पूरी तैयारी रखी जाए.

  • Coronavirus: मध्य प्रदेश बोर्ड की 10वीं और 12वीं की परीक्षा आगे बढ़ाई जाएंगी, शेष कक्षाओं में जनरल प्रमोशन

    Coronavirus: मध्य प्रदेश बोर्ड की 10वीं और 12वीं की परीक्षा आगे बढ़ाई जाएंगी, शेष कक्षाओं में जनरल प्रमोशन

    Coronavirus:मध्यप्रदेश में कोरोनावायरस महामारी के मद्देनजर मध्यप्रदेश बोर्ड की शैक्षणिक वर्ष 2019-2020 की 10वीं एवं 12वीं कक्षाओं की परीक्षाओं को छोड़कर शेष कक्षाओं में जनरल प्रमोशन दिया जाएगा. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने राज्य में कोरोनावायरस की स्थिति तथा इसके मद्देनजर की जा रही व्यवस्थाओं की शनिवार देर रात को समीक्षा करते हुए अधिकारियों को यह निर्देश दिए हैं.

  • निर्मल वर्मा की जिंदगी और लेखनी में झांकने की खिड़की है 'संसार में निर्मल वर्मा'

    निर्मल वर्मा की जिंदगी और लेखनी में झांकने की खिड़की है 'संसार में निर्मल वर्मा'

    'ससार में निर्मल वर्मा' में करण थापर से बातचीत के दौरान निर्मल वर्मा अपने जीवन से जुड़ी कई अहम जानकारी देते हैं. जैसे उन्होंने 11 साल की उम्र में पहली कहानी लिखी थी...

  • जमाखोरी न करें, दुकानदारों के अधिक पैसे लेने पर रिपोर्ट करें : दिल्ली सरकार

    जमाखोरी न करें, दुकानदारों के अधिक पैसे लेने पर रिपोर्ट करें : दिल्ली सरकार

    हुसैन ने वरिष्ठ अधिकारियों के साथ लाभार्थियों को राशन की आपूर्ति की व्यवस्था की भी समीक्षा की. दिल्ली सरकार ने घोषणा की है कि वह अप्रैल के लिए पीडीएस योजना के तहत प्रत्येक लाभार्थी को मौजूदा मासिक पांच किलो के बजाय 7.5 किलोग्राम खाद्यान्न प्रदान करेगी. एक बयान में कहा गया है, "कतार के मामले में, लाभार्थियों के बीच एक मीटर की दूरी बनाए रखी जानी चाहिए.

  • Lockdown के पहले दिन मोदी सरकार ने लिए ये अहम फैसले...

    Lockdown के पहले दिन मोदी सरकार ने लिए ये अहम फैसले...

    देश में कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को कैबिनेट मंत्रियों के साथ हालत की समीक्षा की. सरकार ने देश में लॉकडाऊन के फैसले के लागू होने के बाद जनगणना और नेशनल पापुलेशन रजिस्टर के अपडेशन की प्रक्रिया पर रोक लगा दी है.

  • कोरोना वायरस का कहर: दिल्ली के सभी बाज़ार कल से 3 दिन के लिए रहेंगे बंद

    कोरोना वायरस का कहर: दिल्ली के सभी बाज़ार कल से 3 दिन के लिए रहेंगे बंद

    दिल्ली के सभी बाज़ार 21, 22 और 23 मार्च को पूरी तरह बंद रहेंगे और कोई कारोबार नहीं होगा. 23 मार्च को दिल्ली के प्रमुख व्यापारिक संगठनों के नेता सारी स्थिति की समीक्षा करेंगे और आगे का निर्णय लेंगे. 

  • कोरोना वायरस संकट: 31 मार्च तक देवघर के बाबा मंदिर में श्रद्धालुओं का प्रवेश वर्जित

    कोरोना वायरस संकट: 31 मार्च तक देवघर के बाबा मंदिर में श्रद्धालुओं का प्रवेश वर्जित

    कोरोना वायरस के संकट को देखते हुए शुक्रवार से 31 मार्च तक देवघर के बाबा मंदिर में बाहर से आने वाले श्रद्धालुओं का प्रवेश वर्जित कर दिया गया है. देवघर उपायुक्त और धर्मरक्षिणी सभा की बैठक के बाद यह निर्णय लिया गया. स्थानीय श्रद्धालु और पुरोहित समाज द्वारा पहले की तरह पूजा पाठ किया जाता रहेगा. उपायुक्त ने बताया कि मंदिर परिसर में साफ-सफाई पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है. मंदिर के सभी प्रवेश द्वार पर वॉलंटियर्स लगाए जा रहे हैं. मंदिर प्रवेश करने वाले श्रद्धालुओं का थर्मल स्कैनिंग कर उनके सेनेटाइजेशन की भी व्यवस्था की गई है. लोगों को कोरोना वायरस से बचाव और  सावधानी बरतने के लिए जगह जगह पोस्टर भी लगाए जा रहे है. 31 मार्च के बाद स्थिति की समीक्षा करने पर आगे का निर्णय लिया जाएगा.

  • कोरोना वायरस के चलते ईरान में फंसे 234 भारतीय वतन लौटे, विदेश मंत्री ने शुक्रिया अदा किया 

    कोरोना वायरस के चलते ईरान में फंसे 234 भारतीय वतन लौटे, विदेश मंत्री ने शुक्रिया अदा किया 

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना वायरस (Coronavirus) के खतरे को लेकर बीते दिनों हुई समीक्षा बैठक में अधिकारियों से ईरान में फंसे भारतीयों की जल्द सुरक्षित वापसी सुनिश्चित करने के लिए कहा था. 

  • कोरोना वायरस : बिहार में शैक्षणिक संस्थान, सिनेमाघर और चिड़ियाघर 31 मार्च तक बंद

    कोरोना वायरस : बिहार में शैक्षणिक संस्थान, सिनेमाघर और चिड़ियाघर 31 मार्च तक बंद

    देश में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या 80 से ज्यादा हो गई है. बिहार सरकार (Bihar Govt) ने कोरोना वायरस (Coronavirus) के बढ़ते खतरे को देखते हुए शुक्रवार को सभी शैक्षणिक संस्थान, सिनेमाघर, और चिड़ियाघर 31 मार्च तक बंद रखने के आदेश दिए हैं और संकेत दिया कि स्थिति की समीक्षा के बाद अगले कुछ दिनों में और उपाय किए जा सकते हैं.

  • Coronavirus: सुप्रीम कोर्ट और दिल्ली हाईकोर्ट हुए सतर्क, बचाव के लिए लिया बड़ा फैसला

    Coronavirus: सुप्रीम कोर्ट और दिल्ली हाईकोर्ट हुए सतर्क, बचाव के लिए लिया बड़ा फैसला

    दिल्ली में सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) भी कोरोना वायरस (Coronavirus) के फैलाव का असर हुआ है. अब सुप्रीम कोर्ट में सिर्फ जरूरी केसों की सुनवाई होगी. केसों से जुड़े वकील और एक मुवक्किल पेश हो सकेंगे. जरूरत के हिसाब से बेंचों का गठन होगा. सुप्रीम कोर्ट ने इस आशय का सर्कुलर जारी किया है. कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे को देखते हुए दिल्ली हाईकोर्ट (Delhi High Court) ने भी सर्कुलर जारी कर दिया है. सोमवार से दिल्ली हाईकोर्ट में सिर्फ जरूरी केसों की सुनवाई होगी.

  • GST परिषद की 14 मार्च को होगी बैठक, सेल फोन, जूता-चप्पल, कपड़ों पर जीएसटी दर की हो सकती है समीक्षा

    GST परिषद की 14 मार्च को होगी बैठक, सेल फोन, जूता-चप्पल, कपड़ों पर जीएसटी दर की हो सकती है समीक्षा

    जीएसटी परिषद की 14 मार्च को होने वाली बैठक में मोबाइल फोन, जूता-चप्पल और कपड़ा समेत पांच क्षेत्रों पर कर दरों को युक्ति संगत बनाया जा सकता है. साथ ही नये रिटर्न फाइल करने की व्यवस्था तथा ई-इनवॉयस के क्रियान्वयन को टाले जाने की संभावना है.

  • विलय में लगे सरकारी बैंकों के प्रमुखों से गुरुवार को मिलेंगी वित्तमंत्री सीतारमण

    विलय में लगे सरकारी बैंकों के प्रमुखों से गुरुवार को मिलेंगी वित्तमंत्री सीतारमण

    वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण आपस में विलय करने में लगे सरकारी क्षेत्र के बैंकों के प्रमुखों के साथ गुरुवार को मुलाकात करेंगी. कुछ अलग-अलग समूहों में इन बैंकों का एक अप्रैल से विलय होने जा रहा है. सूत्रों ने कहा कि इस बैठक में वित्त मंत्री विलय की योजना और तैयारियों की समीक्षा करेंगी.

  • कोरोना वायरस को लेकर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री का बड़ा बयान, 'संकट से निपटने के लिये सरकार पूरी तरह से तैयार'

    कोरोना वायरस को लेकर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री का बड़ा बयान, 'संकट से निपटने के लिये सरकार पूरी तरह से तैयार'

    केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के बारे में सभी प्रकार की तैयारियों को लेकर सोमवार को देशवासियों को आश्वस्त करते हुए कहा कि सरकार ने किसी भी प्रकार की स्थिति से निपटने के लिये हरसंभव उपाय किये हैं. डॉ. हर्षवर्धन ने राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना वायरस के संकट से निपटने के लिये दिल्ली सरकार और स्थानीय निकायों की तैयारियों को लेकर समीक्षा बैठक के बाद कहा, ‘‘मैं देशवासियों को आश्वस्त करना चाहता हूं कि हम सब मिलकर सभी प्रकार की तैयारियां कर रहे हैं. स्थिति से निपटने के लिए कोई भी रास्ता हम छोड़ नहीं रहे हैं.’’

  • कोरोना वायरस: स्वास्थ्य मंत्रालय की तैयारी, AIIMS को संदिग्धों के लिए पृथक बिस्तर तैयार करने का निर्देश  

    कोरोना वायरस: स्वास्थ्य मंत्रालय की तैयारी, AIIMS को संदिग्धों के लिए पृथक बिस्तर तैयार करने का निर्देश  

    प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शनिवार को अधिकारियों के साथ बैठक में देश में कोरोना वायरस की स्थिति की समीक्षा की और उन्हें निर्देश दिया कि पर्याप्त पृथक व्यवस्था के लिए जगहों की पहचान करें और अगर रोग अधिक फैलता है तो गहन उपचार की व्यवस्था करें.

  • जापान ने भारत को जारी किया आपत्ति पत्र, अपने नागरिकों के ई-वीजा रद्द किए जाने से है नाराज

    जापान ने भारत को जारी किया आपत्ति पत्र, अपने नागरिकों के ई-वीजा रद्द किए जाने से है नाराज

    राजनयिक सूत्रों ने बताया कि जापान ने भारत को आपत्तिपत्र जारी कर अपने नागरिकों के ई-वीजा रद्द किए जाने के फैसले की समीक्षा करने की मांग की है. गौरतलब है कि भारत ने जापान के साथ-साथ दक्षिण कोरिया, ईरान और इटली के नागरिकों के ई-वीजा भी रद्द कर दिए हैं. जापान को आपत्ति इस बात पर है कि दोनों देशों के मजबूत द्विपक्षीय संबंधों की उपेक्षा करते हुए भारत ने अन्य देशों के साथ-साथ जापानी नागरिकों पर भी रोक लगा दी. सरकार के सूत्रों ने बताया कि भारत द्वारा विभिन्न देशों के नागरिकों के ई-वीजा रद्द करने के फैसले का एकमात्र उद्देश्य देश में कोरोना वायरस के संभावित खतरे को रोकना है और भारत फैसले की समीक्षा शायद ही करे. 

  • कोरोना वायरस को लेकर पीएम मोदी आज करेंगे बैठक, देश में अब तक 31 मामले आए सामने

    कोरोना वायरस को लेकर पीएम मोदी आज करेंगे बैठक, देश में अब तक 31 मामले आए सामने

    पीएम मोदी आज जन औषधि दिवस के मौके पर वीडियो कान्फ्रेंस के माध्‍यम से देश के जन औषधि केन्‍द्रों के संचालकों व लाभार्थियों से बातचीत करेंगे. इसके बाद वह कोरोना वायरस को लेकर एक समीक्षा बैठक करेंगे. बता दें कि जन औषिधि सप्ताह 1 से 7 मार्च को जनऔषधि सप्ताह के रूप में मनाया जा रहा है. प्रधानमंत्री मोदी नई दिल्ली से वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से चुने हुए जन औषधि केन्‍द्रों के मालिकों और प्रधानमंत्री भारतीय जन औषधि परियोजना (PMBJP) के लाभार्थियों से बातचीत करेंगे.

  • UPPSC RO ARO Result 2017: आरओ एआरओ 2017 का रिजल्ट जारी, 663 उम्मीदवारों को मिली सफलता

    UPPSC RO ARO Result 2017: आरओ एआरओ 2017 का रिजल्ट जारी, 663 उम्मीदवारों को मिली सफलता

    उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (UPPSC) ने आरओ-एआरओ यानी समीक्षा अधिकारी/सहायक समीक्षा अधिकारी परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया है. उम्मीदवार अपना रिजल्ट (UPPSC RO ARO Result) आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट uppsc.up.nic.in पर जाकर चेक कर सकते हैं.

  • कोरोना वायरस के दो नए मामले सामने आने के बाद PM मोदी ने कहा, 'घबराने की जरूरत नहीं'

    कोरोना वायरस के दो नए मामले सामने आने के बाद PM मोदी ने कहा, 'घबराने की जरूरत नहीं'

    मंगलवार को पीएम मोदी ने अपने ट्वीटर अकाउंट पर लिखा कि कोरोना वायरस के खिलाफ तैयारियों के संबंध में व्यापक समीक्षा की गई है. राज्य की सरकारें और मंत्रालय इस विषय पर साथ साथ काम कर रहे हैं, ताकि कोरोना वायरस पीड़ितों को सही उपचार उपलब्ध कराया जा सके.

Advertisement