Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

समीक्षा News in Hindi


'समीक्षा' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • कोरोना वायरस के दो नए मामले सामने आने के बाद PM मोदी ने कहा, 'घबराने की जरूरत नहीं'

    कोरोना वायरस के दो नए मामले सामने आने के बाद PM मोदी ने कहा, 'घबराने की जरूरत नहीं'

    मंगलवार को पीएम मोदी ने अपने ट्वीटर अकाउंट पर लिखा कि कोरोना वायरस के खिलाफ तैयारियों के संबंध में व्यापक समीक्षा की गई है. राज्य की सरकारें और मंत्रालय इस विषय पर साथ साथ काम कर रहे हैं, ताकि कोरोना वायरस पीड़ितों को सही उपचार उपलब्ध कराया जा सके.

  • महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को झटका, नागपुर की अदालत में चलता रहेगा ट्रायल

    महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को झटका, नागपुर की अदालत में चलता रहेगा ट्रायल

    फड़णवीस पर 2014 के चुनावी हलफनामे में कथित रूप से अपने खिलाफ लंबित दो आपराधिक मामलों की जानकारी छिपाने का आरोप है. उच्चतम न्यायालय ने इस मामले में 2019 में फडणवीस के खिलाफ मुकदमा चलाने का आदेश दिया था, जिसकी समीक्षा के लिए फड़णवीस ने याचिका दायर की थी. 

  • अमेरिका में कोरोना वायरस से छह लोगों की मौत, 91 मामलों की पुष्टि

    अमेरिका में कोरोना वायरस से छह लोगों की मौत, 91 मामलों की पुष्टि

    अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने सोमवार को उपराष्ट्रपति पेंस, शीर्ष स्वास्थ्य अधिकारियों और दवा कंपनियों के प्रमुखों के साथ व्हाइट हाउस में हालात की समीक्षा की.

  • सीएम अरविंद केजरीवाल ने हिंसा के चलते घर छोड़कर जाने वालों से की लौटने की अपील

    सीएम अरविंद केजरीवाल ने हिंसा के चलते घर छोड़कर जाने वालों से की लौटने की अपील

    मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को उत्तर पूर्व जिलाधिकारी कार्यालय में दिल्ली हिंसा के पीड़ितों के लिए उठाए गए राहत व पुनर्वास कार्य की समीक्षा की. समीक्षा बैठक में उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और प्रदेश के मुख्य सचिव, एसडीएम समेत सभी सम्बन्धित विभागों के अधिकारी मौजूद रहे. अरविंद केजरीवाल ने डर की वजह से घर छोड़कर चले गए लोगों से अपने घर लौटने और आपसी भाईचारे के साथ रहने की अपील की.

  • नॉर्थ ईस्ट दिल्ली में हिंसाग्रस्त कुछ इलाकों में शांति, 32 मौत, 200 घायल, PM मोदी की अपील- 10 बड़ी बातें

    नॉर्थ ईस्ट दिल्ली में हिंसाग्रस्त कुछ इलाकों में शांति, 32 मौत, 200 घायल, PM मोदी की अपील- 10 बड़ी बातें

    राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के उत्तर पूर्व क्षेत्र में दो दिन की सांप्रदायिक हिंसा में 32 लोगों की मौत हो गयी है और बुधवार को शांति रही लेकिन कुछ स्थानों पर दुकानों में आग लगा दी गयी और गुप्तचर ब्यूरो के एक कर्मचारी का शव नाले से बरामद किया गया. पुलिस ने फ्लैग मार्च किया और सोमवार की रात से भड़की हिंसा पर लगाम लगाने के लिए राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के उत्तर पूर्व क्षेत्र में सुरक्षा बल चारों ओर फैल गए. दिल्ली में हिंसा की घटनाओं के बाद अपनी पहली प्रतिक्रिया में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बुधवार को लोगों से शांति एवं भाईचारा बनाये रखने की अपील की. प्रधानमंत्री ने कहा कि उन्होंने राष्ट्रीय राजधानी में वर्तमान स्थिति की गहन समीक्षा की है. उन्होंने कहा कि यह महत्वपूर्ण है कि जल्दी शांति एवं सामान्य स्थिति बहाल हो.

  • उत्तर-पूर्वी दिल्ली में सुरक्षा बलों का फ्लैग मार्च, 27 की मौत, दिन भर की शांति के बाद देर शाम को फिर बढ़ा तनाव

    उत्तर-पूर्वी दिल्ली में सुरक्षा बलों का फ्लैग मार्च, 27 की मौत, दिन भर की शांति के बाद देर शाम को फिर बढ़ा तनाव

    उत्तर-पूर्वी दिल्ली के बिगड़े माहौल में अब सुधार हो रहा है. हालांकि बुधवार को दिन भर शांति के बाद देर शाम को कुछ जगहों पर हिंसक झड़पें हुईं. इलके के मौजपुर-करावल नगर में हिंसा की खबरें आई हैं. शेरपुर चौक पर भी हिंसा की ख़बर है. सूचना मिलते ही पांच स्थानों पर पुलिस पहुंची. उत्तर-पूर्वी दिल्ली के हिंसा प्रभावित इलाकों में पुलिस की पेट्रोलिंग और फ्लैग मार्च जारी है. दिन भर आगजनी और पथराव की घटना नहीं हुई लेकिन देर शाम को फिर तनाव बढ़ गया. हिंसा में अब तक 27 लोगों की मौत हो चुकी है. दिल्ली में हिंसा की घटनाओं को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी ने बुधवार को ट्वीट किया और लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की. उन्होंने कहा है कि हालात की गहन समीक्षा की गई है. माहौल का सामान्य होना बहुत महत्वपूर्ण है.दिल्ली में हिंसा को लेकर गृहमंत्री अमित शाह ने 24 घंटे में तीन बैठकें कीं. राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल ने प्रभावित इलाके का दौरा किया.

  • राजस्थान सीएम अशोक गहलोत ने अधिकारियों को दिए निर्देश, कहा- जल्द पूरी की जाएं सरकारी भर्तियां

    राजस्थान सीएम अशोक गहलोत ने अधिकारियों को दिए निर्देश, कहा- जल्द पूरी की जाएं सरकारी भर्तियां

    मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने विभिन्न सरकारी विभागों में लम्बित भर्ती प्रक्रियाओं को जल्द पूरा करने तथा मौजूदा रिक्तियों के लिए नए विज्ञापन शीघ्र जारी करने के निर्देश दिए हैं. गहलोत ने सोमवार को मुख्यमंत्री कार्यालय में विभिन्न विभागों में रिक्तियों और प्रक्रियाधीन भर्तियों की स्थिति के लिए दूसरी समीक्षा बैठक में यह निर्देश दिया.

  • नॉर्थ ईस्ट दिल्ली हिंसा के बाद गृहमंत्री अमित शाह ने की हालात की समीक्षा

    नॉर्थ ईस्ट दिल्ली हिंसा के बाद गृहमंत्री अमित शाह ने की हालात की समीक्षा

    केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने उत्तर पूर्वी दिल्ली में कुछ हिस्सों में हुई हिंसा के बाद राष्ट्रीय राजधानी में हालात की समीक्षा की. इस हिंसा में एक हेड कांस्टेबल सहित चार लोगों की जान जा चुकी है. अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी देते हुए बताया कि यह बैठक शाह के अहमदाबाद से लौटने के बाद सोमवार रात हुई.

  • कोरोना वायरस संकट के बीच उद्योग जगत से मिलीं वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण

    कोरोना वायरस संकट के बीच उद्योग जगत से मिलीं वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण

    बैठक के बाद वित्त मंत्री ने कहा, 'बैठक में फार्मा सेक्टर, केमिकल्स और सोलर इक्विपमेन्ट सेक्टरों ने कच्चा माल की चीन से होने वाली सप्लाई के बाधित होने की संभावना जताई, लेकिन किसी भी उद्योग ने कोरोना वायरस संकट की वजह से भारतीय बाज़ार में कीमतों में बढ़ोत्तरी का सवाल नहीं उठाया.'

  • झारखंड और दिल्ली की हार के साथ-साथ वोट प्रतिशत घटने से BJP परेशान, उठा सकती है यह बड़ा कदम

    झारखंड और दिल्ली की हार के साथ-साथ वोट प्रतिशत घटने से BJP परेशान, उठा सकती है यह बड़ा कदम

    झारखंड और दिल्ली विधानसभा चुनाव में हार के बाद चुनावी रणनीति की समीक्षा कर रही भारतीय जनता पार्टी राज्यों में अब पचास फीसदी वोट हासिल करने के लिए लोकप्रिय स्थानीय नेतृत्व को बढ़ावा देने तथा समान विचारधारा वाले क्षेत्रीय दलों के साथ गठजोड़ पर गंभीरता से विचार कर रही है.

  • नौकरियों में रिजर्वेशन पर कोर्ट के आदेश में सुधार के लिए अध्यादेश लाया जाए : रामविलास पासवान

    नौकरियों में रिजर्वेशन पर कोर्ट के आदेश में सुधार के लिए अध्यादेश लाया जाए : रामविलास पासवान

    केंद्रीय मंत्री राम विलास पासवान ने शुक्रवार को कहा कि अनुसूचित जाति (एससी) एवं अनुसूचित जनजाति (एसटी) समुदायों के लिए नौकरियों में आरक्षण पर उच्चतम न्यायालय के हालिया फैसले में ‘सुधार’ के लिए सरकार को एक अध्यादेश लाना चाहिए. पासवान ने यह भी कहा कि इस तरह के सभी मुद्दों को संविधान की ‘‘नौवीं अनुसूची’’ में डाल देना चाहिए ताकि उन्हें न्यायिक समीक्षा के दायरे से बाहर रखा जा सके. उन्होंने कहा कि सरकार उच्चतम न्यायालय के फैसले के खिलाफ एक पुनर्विचार याचिका दायर करने और इस विषय पर कानूनी राय लेने पर विचार कर रही है.

  • दिल्ली बीजेपी कर रही समीक्षा, विधानसभा चुनाव में हार के पीछे कांग्रेस को भी जिम्मेदार ठहराया!

    दिल्ली बीजेपी कर रही समीक्षा, विधानसभा चुनाव में हार के पीछे कांग्रेस को भी जिम्मेदार ठहराया!

    दिल्ली बीजेपी ने हार की समीक्षा के लिए मैराथन बैठक शुरू कर दी है. बीजेपी को अब ये भी महसूस हो रहा है कि दिल्ली विधानसभा चुनाव में उसकी हार के पीछे कांग्रेस का अति खराब प्रदर्शन भी जिम्मेदार रहा है. बीजेपी प्रदेश कार्यालय में लगे दो दर्जन पोस्टरों में से एक पोस्टर पर लिखा है- ''जीत से हम अहंकारी नहीं होते, पराजय से हम निराश नहीं हैं.'' यही एक पोस्टर है जो पार्टी कार्यकर्ताओं में उम्मीद पैदा कर रहा है. शुक्रवार को पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी और महासचिव अरुण सिंह ने 140 से ज्यादा पदाधिकारियों से बंद कमरे में हार के कारणों की जानकारी ली.

  • Love Aaj Kal Movie Review: न इश्क की तपिश, न अदाकारी का जुनून, फीकी है सारा अली खान-कार्तिक आर्यन की 'लव आज कल'

    Love Aaj Kal Movie Review: न इश्क की तपिश, न अदाकारी का जुनून, फीकी है सारा अली खान-कार्तिक आर्यन की 'लव आज कल'

    Love Aaj Kal Movie Review: इम्तियाज अली निर्देशित सारा अली खान (Sara Ali Khan) और कार्तिक आर्यन (Kartik Aaryan) की फिल्म 'लव आज कल' की फिल्म समीक्षा.

  • झारखंड के टे्क्निकल इंस्‍टीट्यूट्स और विश्वविद्यालयों में आधे से ज्यादा पद खाली

    झारखंड के टे्क्निकल इंस्‍टीट्यूट्स और विश्वविद्यालयों में आधे से ज्यादा पद खाली

    झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने पिछले दिनों सभी विभागों की समीक्षा बैठक में रिक्त पदों को लेकर चिंता जताई है. मुख्यमंत्री ने पदों को भरने की कार्रवाई शुरू करने का निर्देश दिया है.

  • दिल्ली चुनाव में पार्टी की करारी शिकस्त के बाद बीजेपी ने हार की समीक्षा शुरू की

    दिल्ली चुनाव में पार्टी की करारी शिकस्त के बाद बीजेपी ने हार की समीक्षा शुरू की

    दिल्ली विधानसभा चुनाव में हार के बाद भाजपा नेताओं ने शुरुआती दौर की समीक्षा की और पार्टी सूत्रों ने कहा कि चुनाव में भाजपा के मत प्रतिशत में वृद्धि होने के बावजूद मुकाबले के ‘‘द्विध्रुवी’’ हो जाने के कारण उसे हार का सामना करना पड़ा. भाजपा के दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी ने पार्टी अध्यक्ष जे पी नड्डा और महासचिव (संगठन) बी एल संतोष से बृहस्पतिवार को मुलाकात की.

  • Delhi Election Results 2020: दिल्ली कांग्रेस चीफ सुभाष चोपड़ा ने ली हार की जिम्मेदारी, कहा- BJP-AAP की ध्रुवीकरण राजनीति से हुआ नुकसान

    Delhi Election Results 2020: दिल्ली कांग्रेस चीफ सुभाष चोपड़ा ने ली हार की जिम्मेदारी, कहा- BJP-AAP की ध्रुवीकरण राजनीति से हुआ नुकसान

    दिल्ली कांग्रेस के अध्यक्ष सुभाष चोपड़ा (Subhash Chopra) ने संभावित हार की जिम्मेदारी ली है. उन्होंने कहा, 'मैं पार्टी के प्रदर्शन की जिम्मेदारी लेता हूं. हम इसकी वजहों की समीक्षा करेंगे. हमारे वोट प्रतिशत में गिरावट का कारण भाजपा और आम आदमी पार्टी, दोनों के द्वारा ध्रुवीकरण की राजनीति है.'

  • BJP पर पी. चिदंबरम का हमला, कहा- ''अर्थव्यवस्था की कमान अनाड़ी डाक्टरों के हाथ में है''

    BJP पर पी. चिदंबरम का हमला, कहा- ''अर्थव्यवस्था की कमान अनाड़ी डाक्टरों के हाथ में है''

    चिदंबरम ने कहा कि ऐसे लोगों की सूची मे रिजर्व बैंक के पूर्व गवर्नर रघुराम राजन, पूर्व मुख्य आर्थिक सलाहकार अरविंद सुब्रमण्यम और नीति आयोग के उपाध्यक्ष अरविंद पनगढ़िया का नाम शामिल हैं. उन्होंने सवाल किया, ''आपका डॉक्टर या चिकित्सक कौन है, मैं जानना चाहता हूं. सरकार कांग्रेस को तो अछूत समझती है. दूसरे विपक्षी दलों के बारे में उसकी राय अच्छी नहीं है. ऐसे में वह किसी से सलाह नहीं करती है.'' 

  • आरक्षण पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला: लोकसभा में जमकर हुआ हंगामा, जानिए सदन में किस पार्टी ने क्या कहा

    आरक्षण पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला: लोकसभा में जमकर हुआ हंगामा, जानिए सदन में किस पार्टी ने क्या कहा

    कोर्ट के एक फैसले का मुद्दा लोकसभा में प्रश्नकाल एवं शून्यकाल में भी छाया रहा और कांग्रेस तथा कुछ विपक्षी दलों ने सरकार पर दलित विरोधी होने का आरोप लगाया. विपक्षी दलों ने सरकार से सुप्रीम कोर्ट में समीक्षा याचिका दायर करने को कहा.

«123456»

Advertisement

 

समीक्षा वीडियो

समीक्षा से जुड़े अन्य वीडियो »