NDTV Khabar

सरकारी नौकरी


'सरकारी नौकरी' - 622 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • SBI Recruitment 2020: 8500 वैकेंसी के लिए शुरू आवेदन की प्रक्रिया, जानिए योग्यता और अन्य जानकारी

    SBI Recruitment 2020: 8500 वैकेंसी के लिए शुरू आवेदन की प्रक्रिया, जानिए योग्यता और अन्य जानकारी

    SBI Recruitment 2020:  भारतीय स्टेट बैंक ने विभिन्न क्षेत्रों में 8500 अप्रेंटिस के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए हैं. इच्छुक और पात्र उम्मीदवार 20 नवंबर से 10 दिसंबर के बीच आधिकारिक वेबसाइट sbi.co.in पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. परीक्षा जनवरी 2021 में आयोजित होने की उम्मीद है. 

  • UPSC Recruitment 2020: यूपीएससी ने विभिन्न मंत्रालयों में निकाली वैकेंसी, जानिए डिटेल

    UPSC Recruitment 2020: यूपीएससी ने विभिन्न मंत्रालयों में निकाली वैकेंसी, जानिए डिटेल

    UPSC Recruitment 2020: संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने स्वास्थ्य मंत्रालय, पर्यटन मंत्रालय और जल शक्ति मंत्रालय में रिक्तियों की घोषणा की है. इन भर्तीयों के लिए यूपीएससी द्वारा निर्धारित पात्रता शर्तों को पूरा करने वाले उम्मीदवार यूपीएससी की वेबसाइट पर भर्ती के लिए एप्लिकेशन फॉर्म ऑनलाइन 3 दिसंबर तक भरकर जमा कर सकते हैं. आवेदन फॉर्म जमा करने के बाद उम्मीदवार इसे प्रिंट कर सकते हैं और आवेदन फॉर्म प्रिंट करने का विकल्प 4 दिसंबर तक उपलब्ध होगा.

  • कश्‍मीर में आतंकी अभियान में शहीद जवान के परिजनों को 50 लाख की मदद देगी तेलंगाना सरकार

    कश्‍मीर में आतंकी अभियान में शहीद जवान के परिजनों को 50 लाख की मदद देगी तेलंगाना सरकार

    महेश, जम्‍मू-कश्‍मीर के माछिल सेक्‍टर में आतंकवाद विरोधी अभियान के दौरान शहीद हो गए थे. मुख्‍यमंत्री ने यह भी कहा को शहीद जवान के परिवार के एक सदस्‍य को उसकी योग्‍यता के अनुसार, सरकारी नौकरी दी जाएगी. इसके अलावा परिवार को घर के लिए जमीन भी आवंटित की जाएगी.

  • कितना दम है सरकारी नौकरी के चुनावी वादे में? 

    कितना दम है सरकारी नौकरी के चुनावी वादे में? 

    बिहार के विधानसभा चुनाव में इस बार नौकरियों और रोजगार का मुद्दा छाया हुआ है. आरजेडी के दस लाख सरकारी नौकरियों के वादे को खूब प्रचार मिल रहा है और बीजेपी को भी इसके जवाब में अगले पांच साल में चार लाख नौकरियों और 15 लाख रोजगार का वादा करना पड़ा है.

  • 'जंगलराज का युवराज' पर PM मोदी को तेजस्वी का जवाब- 'जरा बेरोजगारी, भुखमरी पर भी बोल लेते'

    'जंगलराज का युवराज' पर PM मोदी को तेजस्वी का जवाब- 'जरा बेरोजगारी, भुखमरी पर भी बोल लेते'

    PM मोदी ने कल मुजफ्फरपुर में लालू परिवार पर हमला बोला था और तेजस्वी को जंगलराज का युवराज करार दिया था. पीएम ने ये भी कहा था कि अगर वो फिर से सरकार में आ गए तो सरकारी नौकरी तो दूर प्राइवेट कंपनियां भी अपना दफ्तर छोड़कर बिहार से भाग जाएंगी.

  • महापंचायत में गुर्जरों का सरकार को अल्टीमेटम- मांगें न मानीं तो 1 नवंबर को चक्का जाम

    महापंचायत में गुर्जरों का सरकार को अल्टीमेटम- मांगें न मानीं तो 1 नवंबर को चक्का जाम

    गुर्जरों की मांग है कि बैकलॉग भर्ती में 35000 नियुक्तियां गुर्जर समुदाय के लोगों को दी जाए. इसके अलावा आंदोलन में शहीद हुए लोगों की विधवाओं को सरकारी नौकरी दी जाए

  • MP उपचुनाव : कमलनाथ-दिग्विजय की मौजूदगी में कांग्रेस का 'वचन पत्र' जारी, सरकार आने पर होंगे ये काम

    MP उपचुनाव : कमलनाथ-दिग्विजय की मौजूदगी में कांग्रेस का 'वचन पत्र' जारी, सरकार आने पर होंगे ये काम

    मध्य प्रदेश कांग्रेस के वचन पत्र में गोवर्धन सेवा योजना, कोरोना से मृत लोगों के परिवार के लिए पेंशन, कोरोना को राज्यस्तरीय आपदा घोषित करना शामिल हैं. इसके अलावा, यदि किसी परिवार के मुखिया की COVID की वजह से मौत हो जाती है तो उसके परिवार के किसी एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने की भी बात कही गई है.

  • चिराग के चाचा ने रामविलास पासवान को भारत रत्न देने के लिए नीतीश से अनुशंसा करने का किया आग्रह

    चिराग के चाचा ने रामविलास पासवान को भारत रत्न देने के लिए नीतीश से अनुशंसा करने का किया आग्रह

    हालांकि पारस ने कहा कि राम विलास पासवान देश की राजनीति में वो नेता रहे हैं जिन्होंने मंडल कमीशन की अनुशंसाओं को लागू करने के लिए जिससे पिछड़ों को सरकारी नौकरी में आरक्षण मिला और साथ ही साथ पिछले वर्ष अगड़ों को आरक्षण मिले इस संबंध में भी ना केवल उन्होंने इस मांग का समर्थन किया, बल्कि सार्थक पहल भी की.

  • 'यू-टर्न के उस्ताद' जीतनराम मांझी ने सरकारी नौकरी छोड़ लड़ा था चुनाव, पहली बार में ही बन गए थे मंत्री

    'यू-टर्न के उस्ताद' जीतनराम मांझी ने सरकारी नौकरी छोड़ लड़ा था चुनाव, पहली बार में ही बन गए थे मंत्री

    Bihar Assembly Election 2020: मांझी राज्य के तीसरे दलित हैं जो सीएम बने. इनसे पहले भोला पासवान शास्त्री और रामसुंदर दास मुख्यमंत्री बन चुके थे लेकिन मुसहर समाज, जिसकी राज्य में दो फीसदी मतदाताओं के रूप में हिस्सेदारी है, से अभी तक कोई सीएम नहीं बन सका था.

  • राजस्थान पुजारी हत्याकांड : शव का अंतिम संस्कार नहीं करने पर अड़े ग्रामीण, रखी ये मांगें

    राजस्थान पुजारी हत्याकांड : शव का अंतिम संस्कार नहीं करने पर अड़े ग्रामीण, रखी ये मांगें

    पुजारी के एक रिश्तेदार ने कहा, "जब तक हमारी मांगें पूरी नहीं होती हैं शव का अंतिम संस्कार नहीं किया जाएगा. हम 50 लाख रुपये मुआवजा और एक सरकारी नौकरी चाहते हैं. साथ ही सभी आरोपियों को गिरफ्तार किया जाए और आरोपियों का साथ देने वाले पुलिसकर्मियों और पटवारी के खिलाफ कार्रवाई की जाए. हम सुरक्षा चाहते हैं." 

  • Postal Circle Recruitment: 10वीं और 12वीं पास के लिए नौकरी पाने का मौका, जानिए भर्ती से जुड़ी जरूरी जानकारी

    Postal Circle Recruitment: 10वीं और 12वीं पास के लिए नौकरी पाने का मौका, जानिए भर्ती से जुड़ी जरूरी जानकारी

    Maharashtra Postal Circle Recruitment 2020: महाराष्ट्र पोस्टल सर्कल ने पोस्टमैन, मेल गार्ड और मल्टी टास्किंग स्टाफ की भर्ती के लिए पंजीकरण प्रक्रिया को पुनर्निर्धारित किया है. पंजीकरण 5 अक्टूबर से शुरू होने वाला था. लेकिन अब पंजीकरण की प्रक्रिया 12 अक्टूबर से शुरू की जाएगी. महाराष्ट्र पोस्टल सर्कल की आधिकारिक वेबसाइट maharashtrapost.gov.in पर उपलब्ध नए नोटिस के अनुसार, रजिस्ट्रेशन विंडो 12 अक्टूबर को खुलेगी और उम्मीदवार 10 नवंबर तक आवेदन फॉर्म भर सकते हैं. बता दें कि इन भर्तियों के बारे में 29 सितंबर को नोटिफिकेशन जारी की गई थी. 

  • ऑल इंडिया रेडियो पर विभिन्न नौकरियों के लिए दैनिक कार्यक्रम होगा शुरू, जानिए डिटेल

    ऑल इंडिया रेडियो पर विभिन्न नौकरियों के लिए दैनिक कार्यक्रम होगा शुरू, जानिए डिटेल

    सरकार के प्रकाशन विभाग के सहयोग से ऑल इंडिया रेडियो समाचार (All India Radio News) रोज़ शाम 4.20 बजे Employment News में प्रकाशित रिक्तियों पर एक कार्यक्रम प्रसारित करेगा. यह कार्यक्रम AIR के YouTube चैनल पर भी उपलब्ध होगा. Employment News सूचना और प्रसारण मंत्रालय की प्रमुख साप्ताहिक नौकरी पत्रिका है. यह विभिन्न सरकारी संगठनों, बैंकों, रेलवे, विश्वविद्यालयों आदि में नौकरी की रिक्तियों, नौकरी उन्मुख प्रशिक्षण कार्यक्रमों, नौकरी उन्मुख परीक्षाओं से संबंधित प्रवेश नोटिस और भर्ती परीक्षा के परिणाम से संबंधित जानकारी प्रदान करता है.  

  • Sarkari Naukri: राजस्थान हाई कोर्ट में 1,760 पदों पर वैकेंसी, इस दिन तक कर सकते हैं आवेदन

    Sarkari Naukri: राजस्थान हाई कोर्ट में 1,760 पदों पर वैकेंसी, इस दिन तक कर सकते हैं आवेदन

    Sarkari Naukri: राजस्थान उच्च न्यायालय ने 1,760 रिक्तियों को भरने के लिए पंजीकरण प्रक्रिया शुरू कर दी है. इन रिक्तियों को इस वर्ष मार्च में अधिसूचित किया गया था. भर्ती प्रक्रिया पहले अप्रैल के महीने में शुरू होने वाली थी, लेकिन इसे बाद में रोक दिया गया था. ये भर्तियां राजस्थान उच्च न्यायालय के लिए जूनियर न्यायिक सहायक के पद के लिए है, राजस्थान राज्य कानूनी सेवा प्राधिकरण, जिला कानूनी सेवा प्राधिकरण में जूनियर सहायक के पद के लिए और राजस्थान राज्य न्यायिक अकादमी और जिला न्यायालयों में क्लर्क के पद के लिए है. 

  • इस राज्य में 2,202 पदों पर निकली वैकेंसी, जानिए कब और कैसे कर सकते हैं आवेदन

    इस राज्य में 2,202 पदों पर निकली वैकेंसी, जानिए कब और कैसे कर सकते हैं आवेदन

    मध्य प्रदेश प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड (MPPEB) ने  विभिन्न पदों पर कुल 2,202 वैकेंसी की घोषणा की है. एप्लिकेशन की प्रक्रिया अलग-अलग चरण में आयोजित की जाएगी. सब इंजीनियर और ड्राफ्ट्समैन के पदों पर 52 रिक्तियों के लिए एप्लिकेशन फॉर्म ऑफिशियल वेबसाइट पर ऑनलाइन उपलब्ध हैं. इन पदों पर भर्ती पाने के योग्य उम्मीदवार 12 अक्टूबर तक आवेदन कर सकते हैं. 

  • राजस्थान : डूंगरपुर में शिक्षक भर्ती को लेकर हिंसक प्रदर्शन, अब तक 2 की मौत

    राजस्थान : डूंगरपुर में शिक्षक भर्ती को लेकर हिंसक प्रदर्शन, अब तक 2 की मौत

    प्रदर्शनकारियों के एक प्रतिनिधिमंडल ने आज राजस्थान के मंत्री अर्जुन सिंह बामनिया, वरिष्ठ अधिकारियों और अन्य जन प्रतिनिधियों से मुलाकात की. बामनिया, जो जनजातीय विकास विभाग रखते हैं, ने बैठक के बाद संवाददाताओं से कहा. “हमने प्रदर्शनकारियों से शांति को रोकने और बहाल करने की अपील की है. बैठक में इस पर आम सहमति थी. क्षेत्र के सभी जन प्रतिनिधि उपस्थित थे, "

  • बेरोजगारी के ट्रेंड पर कुमार विश्वास ने दिया रिएक्शन, कहा- सोचिए उनके बारे में जो नौकरी का इंतजार कर रहे हैं...

    बेरोजगारी के ट्रेंड पर कुमार विश्वास ने दिया रिएक्शन, कहा- सोचिए उनके बारे में जो नौकरी का इंतजार कर रहे हैं...

    कोरोना वायरस महामारी और लॉकडाउन के कारण जहां उद्योग-धंधे चौपट हो गए वहीं नौकरीपेशा लोगों के लिए यह महामारी विकराल संकट बनकर आई है. रोजगार छिन गए और बेरोजगारी बढ़ गई है. अब इसी मुद्दे पर कवि कुमार विश्वास ने अपनी बात रखी है. ट्विटर समेत सोशल मीडिया पर बेरोजगारी को लेकर कराए जा रहे ट्रेंड के बीच कुमार विश्वास ने लिखा, '''  जरा तो सोचिए उन बच्चों के बारे में दिल पर हाथ रखकर, कि जो बच्चे मेहनत से पढ़कर, प्रतियोगी परीक्षाएं पास करके भी, सरकारी काहिली के कारण वर्षों-वर्ष से अपनी नौकरी की प्रतीक्षा कर रहे हैं ! सोचिए कि उनके लिए जीवन कितना कष्टकर हो रहा होगा?  किसी भी दल-नेता के प्रति समर्पित रहो पर सरकारों से सरोकारों के सवाल तो पूछो ! सरकारें देश नहीं हैं यारों ! आनी-जानी हैं !'' 

  • UPPCL Recruitment: यूपी में सरकारी नौकरी का मौका, बिजली विभाग में निकली वैकेंसी

    UPPCL Recruitment: यूपी में सरकारी नौकरी का मौका, बिजली विभाग में निकली वैकेंसी

    UPPCL Recruitment:  यूपी में सरकारी नौकरी पाने का अवसर है. उत्तर प्रदेश पावर कॉरपोरेशन लिमिटेड (UPPCL) ने सहायक लेखाकर (Assistant Accountant) के पद पर भर्ती निकाली है. भर्ती के लिए आवेदन शुरू हो गए हैं. ये आवेदन ऑनलाइन किए जाने हैं. 9 सितंबर से ऑनलाइन आवेदन के लिए विंडो खोल दी गई है. यूपीपीसीएल  (UPPCL) के विद्युत सेवा आयोग ने ये भर्ती कुल 33 पदों पर निकाली है. 21 पद अन्य पिछड़ा वर्ग श्रेणी (नॉन क्रीमीलेयर) के लिए हैं, जबकि 11 पद अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित हैं. अनुसूचित जनजाति के लिए 1 पद आरक्षित है. वेतनमान 29800 रुपये से 94300 रुपये के बीच है. 

  • वर्ष 2020-21 में नौकरियों और प्रवेश में मराठा आरक्षण नहीं : SC का अंतरिम आदेश

    वर्ष 2020-21 में नौकरियों और प्रवेश में मराठा आरक्षण नहीं : SC का अंतरिम आदेश

    महाराष्ट्र में मराठा समुदाय को नौकरी और शिक्षा में आरक्षण के मामले पर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई, जहां उच्चतम न्यायलय ने सरकारी नौकरियों व शैक्षिक संस्थानों में 2020-21 सत्र के लिए आरक्षण पर रोक लगा दी है. फिलहाल सुप्रीम कोर्ट में तीन जजों की बेंच ने मामले को विचार के लिए बड़ी बेंच में भेजा है. सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि PG दाखिलों को छेड़ा नहीं जाएगा.  चीफ जस्टिस एस ए बोबडे ने कहा कि मामले के लिए बड़ी बेंच का गठन करेंगे जोकि मराठा आरक्षण की वैधता पर विचार करेगी. 

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com