NDTV Khabar

सरकारी नौकरी


'सरकारी नौकरी' - 425 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • ईरान में अमेरिकी खुफिया एजेंसी CIA के 17 जासूस पकड़े गए, कुछ को दी गई मौत की सजा : रिपोर्ट

    ईरान में अमेरिकी खुफिया एजेंसी CIA के 17 जासूस पकड़े गए, कुछ को दी गई मौत की सजा  : रिपोर्ट

    ईरान मीडिया में आ रही खबरों के मुताबिक 17 अमेरिकी जासूसों को पकड़ा गया है जो केंद्रीय खुफिया विभाग यानी सीआईए (CIA) के लिए काम करते थे. इनमें से कई को फांसी दे दी गई है. ईरान के सरकारी न्यूज चैनल ने देश के इंटेलीजेंस मंत्रालय के हवाले से कहा है कि सीआईए के खुफिया तंत्र तोड़ कर 17 जासूसों को पकड़ लिया गया है. मंत्रालय से जुड़े एक अधिकारी ने बताया है कि जो पकड़े गए गए हैं उनमें से कुछ को फांसी भी दे दी गई है. वहीं मंत्रालय की ओर जारी बयान में कहा गया है कि पकड़े गए जासूस संवेदनशील, निजी आर्थिक केंद्रों, सेना और साइबर क्षेत्र में नौकरी कर रहे थे जहां ये सभी महत्वपूर्ण सूचनाएं जुटाटे थे. 

  • NMRC Recruitment 2019: नोएडा मेट्रो में ग्रेजुएट्स के लिए निकली 199 पदों पर वैकेंसी, जानिए डिटेल

    NMRC Recruitment 2019: नोएडा मेट्रो में ग्रेजुएट्स के लिए निकली 199 पदों पर वैकेंसी, जानिए डिटेल

    सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri) की तलाश कर रहे लोगों के लिए नोएडा मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (NMRC) में विभिन्न पदों पर वैकेंसी निकली हैं. NMRC स्टेशन कंट्रोलर / ट्रेन ऑपरेटर, कस्टमर रिलेशन असिस्टेंट, जूनियर इंजीनियर, मेंटेनर, एकाउंट्स असिस्टेंट, ऑफिस असिस्टेंट समेत अन्य कई पदों पर भर्तियां करने वाला है. Sarkari Naukri NMRC Recruitment 2019

  • SSSB Recruitment 2019: सशस्त्र सीमा बल में 10वीं पास के लिए कॉन्स्टेबल के 150 पदों पर निकली वैकेंसी, 69,100 तक होगी सैलरी

    SSSB Recruitment 2019: सशस्त्र सीमा बल में 10वीं पास के लिए कॉन्स्टेबल के 150 पदों पर निकली वैकेंसी, 69,100 तक होगी सैलरी

    SSSB Recruitment 2019: सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri) की तलाश कर रहे लोग सशस्त्र सीमा बल (SSB) में निकले पदों पर आवेदन कर सकते हैं. सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) ने स्पोर्ट्स कोटा के तहत ग्रुप सी में कॉन्स्टेबल (जनरल ड्यूटी) के पदों पर वैकेंसी निकाली हैं.

  • सबकुछ काफी ठीक है बस अर्थव्यवस्था में नौकरी, सैलरी और सरकार के पास पैसे नहीं हैं...

    सबकुछ काफी ठीक है बस अर्थव्यवस्था में नौकरी, सैलरी और सरकार के पास पैसे नहीं हैं...

    जून में निर्यात का आंकड़ा 41 महीनों में सबसे कम रहा है. आयात भी 9 प्रतिशत कम हो गया है जो कि 34 महीने में सबसे कम है. सरकार मानती है कि दुनिया भर में व्यापारिक टकरावों के कारण ऐसा हुआ है. सरकार ने 2018-19 और 2019-20 के दौरान पेट्रोलियम उत्पादों पर सरचार्ज लगाकर 17000 करोड़ वसूले हैं.

  • Sarkari Naukri: सफदरजंग अस्पताल में सीनियर रेजिडेंट के 432 पर होगी भर्ती, आवेदन की आखिरी तारीख नजदीक

    Sarkari Naukri: सफदरजंग अस्पताल में सीनियर रेजिडेंट के 432 पर होगी भर्ती, आवेदन की आखिरी तारीख नजदीक

    Sarkari Naukri: सफदरजंग अस्पताल (Safdarjung Hospital) और वीएमएम कॉलेज ने सीनियर रेजिडेंट के पदों भर्ती के लिए वैकेंसी निकाली हैं. भर्ती कुल 432 पदों पर होने हैं. इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया चल रही है. आवेदन करने की आखिरी तारीख 18 जुलाई 2019 है. इच्छुक लोग 18 जुलाई को दोपहर 3 बजे तक आवेदन कर सकते हैं.  इन पदों के लिए डाक के माध्यम से आवेदन करना होगा. अगर आप इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं तो नीचे दी गई जानकारी को ध्यान से पढ़ने के बाद ही आवेदन करें.

  • Sarkari Naukri: इस राज्य में स्टाफ नर्स के 8159 पदों पर निकली वैकेंसी, जानिए डिटेल

    Sarkari Naukri: इस राज्य में स्टाफ नर्स के 8159 पदों पर निकली वैकेंसी, जानिए डिटेल

    Sarkari Naukri: पश्चिम बंगाल हेल्थ रिक्रूटमेंट बोर्ड ने स्टाफ नर्स पदों के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है. हेल्थ एंड वेलफेयर डिपार्टमेंट के अंतर्गत स्टाफ नर्स के 8159 पदों पर भर्तियां की जाएगी. इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया 19 जुलाई से शुरू होगी. आवेदन करने की आखिरी तारीख 29 जुलाई है. इस भर्ती के लिए लिखित परीक्षा और इंटरव्यू देना होगा. भर्ती के संबंध में अधिक जानकारी नीचे दी गई है.

  • Sarkari Naukri: उत्तराखंड में जूनियर इंजीनियर सिविल के 100 पदों पर निकली वैकेंसी, जानिए डिटेल

    Sarkari Naukri: उत्तराखंड में जूनियर इंजीनियर सिविल के 100 पदों पर निकली वैकेंसी, जानिए डिटेल

    सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri) की तलाश कर रहे लोगों के लिए जूनियर इंजीनियर (Junior Engineer) के पदों पर वैकेंसी निकली हैं. उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (Uttarakhand Subordinate Service Selection Commission) ने जूनियर इंजीनियर (सिविल) के पदों पर नियुक्तियां करने के लिए आवेदन पत्र आमंत्रित किए हैं. उत्तराखंड पेयजल संसाधन विकास एवं निर्माण निगम के अंतर्गत कुल 100 पदों पर डायरेक्ट भर्ती की जाएगी. इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया 15 जुलाई से शुरू होगी. आवेदन करने की अंतिम तिथि 25 अगस्त 2019 है. परीक्षा शुल्क जमा करने की आखिरी तारीख 27 अगस्त है. भर्ती के संबंध में और अधिक जानकारी नीचे दी गई है.

  • मध्‍य प्रदेश में 40 की उम्र तक मिलेगी सरकारी नौकरी, सरकार ने जारी किए आदेश

    मध्‍य प्रदेश में 40 की उम्र तक मिलेगी सरकारी नौकरी, सरकार ने जारी किए आदेश

    मध्‍य प्रदेश लोक सेवा आयोग से भरे जाने वाले इन वर्गों के लिए उम्र-सीमा 21 से 45 वर्ष और लोक सेवा आयोग की परिधि के बाहर के पदों पर 18 से 45 वर्ष की उम्र सीधी भर्ती के पदों पर नियुक्ति के लिए निर्धारित की गई है.

  • Sarkari Naukri: IBPS बैंकों में हजारों पदों पर करेगा भर्ती, आज है आवेदन की आखिरी तारीख

    Sarkari Naukri: IBPS बैंकों में हजारों पदों पर करेगा भर्ती, आज है आवेदन की आखिरी तारीख

    सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri) की तलाश कर रहे लोगों के लिए आईबीपीएस (IBPS RRB) में निकले पदों पर आवेदन करने का आज आखिरी मौका है. आईबीपीएस आरआरबी परीक्षा के माध्मय से बैंकों में हजारों पदों पर भर्तियां की जाएगी. IBPS RRB Recruitment 2019 के तहत ऑफिसर (स्केल I, II & III) और ऑफिस असिस्टेंट (मल्टीपरपज) के हजारों पदों पर भर्तियां होनी है. आज आवेदन करने की आखिरी है. इन पदों के लिए उम्मीदवारों का चयन प्रीलिम्स परीक्षा, मेन्स परीक्षा और इंटरव्यू के आधार पर होगा. प्री में पास होने वालों को मेन्स परीक्षा में भाग लेना का मौका मिलेगा और मेन्स परीक्षा में पास होने के बाद उम्मीदवारों को  इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा. भर्ती के संबंध में अधिक जानकारी नीचे दी गई है.

  • Sarkari Naukri: ईपीएफओ में ग्रेजुएट्स के लिए 2,189 पदों पर निकली वैकेंसी, ऐसे करें आवेदन

    Sarkari Naukri: ईपीएफओ में ग्रेजुएट्स के लिए 2,189 पदों पर निकली वैकेंसी, ऐसे करें आवेदन

    Sarkari Naukri: कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (EPFO) ने सोशल सिक्योरिटी असिस्टेंट के 2,189 पदों पर भर्ती के लिए वैकेंसी निकाली हैं. सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri) की तलाश कर रहे लोगों के लिए यह एक अच्छा मौका है. कर्मचारी भविष्य निधि संगठन हर राज्य में भर्तियां करेगा. इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया चल रही है. आवेदन करने की आखिरी तारीख 21 जुलाई 2019 है. आवेदन करने के लिए आपका ग्रेजुएट होना अनिवार्य है. कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (EPFO) हर राज्य में भर्तियां करेगा. वैकेंसी के संबंध में और अधिक जानकारी नीचे दी गई है.

  • Sarkari Naukri: बिहार में शिक्षकों के हजारों पदों पर होगी भर्तियां, जानिए हर डिटेल

    Sarkari Naukri: बिहार में शिक्षकों के हजारों पदों पर होगी भर्तियां, जानिए हर डिटेल

    Sarkari Naukri: सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे लोगों के लिए बंपर वैकेंसी निकलने वाली हैं. बिहार सरकार (Bihar Government) हजारों की संख्या में शिक्षकों की भर्ती करेगी. बिहार सरकार माध्यमिक और उच्चतर माध्यमिक दोनों के लिए शिक्षकों की बंपर भर्ती (Bihar Teacher Recruitment) करेगी. बिहार शिक्षा विभाग के उप-सचिव अरशद फिरोज ने 29 जुलाई तक सभी जिला परिषद एवं नगर निकाय नियोजन इकाईयों को खाली और अतिरिक्त पदों की अंतिम सूची तैयार करने का आदेश दिया है. शिक्षा विभाग के शेड्यूल के मुताबिक 26 अगस्त 2019 को विषयवार रिक्ति का नोटिफिकेशन (Bihar Teacher Recruitment Notification) प्रकाशित किया जाएगा.

  • RRB Recruitment 2019: रेलवे में 10वीं पास के लिए निकली बंपर वैकेंसी, जल्द करें आवेदन

    RRB Recruitment 2019: रेलवे में 10वीं पास के लिए निकली बंपर वैकेंसी, जल्द करें आवेदन

    RRB Recruitment 2019: अगर आप फ्रैशर हैं और सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri) की तलाश कर रहे हैं तो रेलवे में निकले पदों पर आवेदन कर सकते हैं. रेलवे में अप्रेंटिस के पदों पर वैकेंसी निकली हैं. इंडियन रेलवे (Railway, RRB) 432 पदों पर भर्तियां करेगी. इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया चल रही. आवेदन करने की आखिरी तारीख 15 जुलाई 2019  निर्धारित की गई है. चयनित होने वाले उम्मीदवारों की नियुक्ति साउथ ईस्टर्न सेंट्रल रेलवे के बिलासुर छत्तीसगढ़ डिवीजन में होगी. वैकेंसी के संबंध में और अधिक जानकारी नीचे दी गई है.

  • Sarkari Naukri: पुलिस में 6 हजार से ज्यादा पदों पर होगी भर्ती, 10वीं पास कर सकते हैं आवेदन

    Sarkari Naukri: पुलिस में 6 हजार से ज्यादा पदों पर होगी भर्ती, 10वीं पास कर सकते हैं आवेदन

    Sarkari Naukri: सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे लोगों के लिए पुलिस विभाग में बंपर भर्तियां निकली हैं. हरियाणा में महिला, पुरुष कॉन्स्टेबल (जनरल ड्यूटी) और सब-इंस्पेक्टर (पुरुष) के पदों पर आवेदन की प्रक्रिया चल रही है. भर्ती (HSSC Recruitment) कुल 6 हजार 400 पदों पर की जाएगी. इन पदों पर आवेदन करने की आखिरी तारीख 26 जून 2019 है. भर्ती के संबंध में अधिक जानकारी नीचे दी गई है.

  • Railway Recruitment 2019: रेलवे में निकली 2,167 पदों पर बंपर वैकेंसी, 10वीं पास कर सकते हैं आवेदन

    Railway Recruitment 2019: रेलवे में निकली 2,167 पदों पर बंपर वैकेंसी, 10वीं पास कर सकते हैं आवेदन

    सेंट्रल रेलवे ने बंपर वैकेंसी निकाली हैं. सरकारी नौकरी की चाह रखने वालों के लिए ये एक अच्छा मौका है. सेंट्रल रेलवे ने विभिन्न विभागों में वैकेंसी निकाली हैं.  रेलवे कनीय अभियंता, वाणिज्यिक क्लर्क और अन्य कई पदों पर भर्ती करेगा. ये भर्ती स्टॉफ के रिएंगेजमेंट के लिए है. रिटायर हो चुके रेलवे कर्मचारी ही इन पदों पर आवेदन कर सकते हैं. आवेदन करने की आखिरी तारीख 12 जुलाई 2019 है. भर्ती के संबंध में और अधिक जानकारी नीचे दी गई है. 

  • EPFO Recruitment 2019: ईपीएफओ में असिस्टेंट के 280 पदों पर आज है आवेदन की आखिरी तारीख, जल्द करें अप्लाई

    EPFO Recruitment 2019: ईपीएफओ में असिस्टेंट के 280 पदों पर आज है आवेदन की आखिरी तारीख, जल्द करें अप्लाई

    सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri) की तलाश कर रहे लोग जल्द ही कर्मचारी भविष्य निधि संगठन में निकले पदों पर आवेदन कर लें. EPFO में असिस्टेंट के पदों पर आवेदन की आज आखिरी तारीख है. EPFO में 280 पदों पर भर्तियां की जाएगी. इन पदों पर किसी भी विषय से ग्रेजुएट आवेदन कर सकते हैं.

  • मोदी सरकार का भ्रष्टाचार पर वार: सरकारी कर्मचारियों के कामकाज की होगी समीक्षा, छिन सकती है नौकरी

    मोदी सरकार का भ्रष्टाचार पर वार: सरकारी कर्मचारियों के कामकाज की होगी समीक्षा, छिन सकती है नौकरी

    मोदी सरकार भ्रष्टाचारियों पर लगाम लगाने के लिए सख़्ती के मूड में है. पिछले दिनों टैक्स डिपार्टमेंट के 25 से ज्यादा वरिष्ठ अधिकारियों को जबरन रिटायर करने के बाद अब केंद्र ने भ्रष्ट एवं नकारा कर्मचारियों को बाहर का रास्ता दिखाने के लिए बैंकों, सार्वजनिक उपक्रमों एवं सभी विभागों से अपने कर्मियों के सेवा रिकार्ड की समीक्षा करने को कहा है.

  • EPFO Recruitment 2019: ईपीएफओ में असिस्टेंट के 280 पदों पर होगी भर्ती, ऐसे करें अप्लाई

    EPFO Recruitment 2019: ईपीएफओ में असिस्टेंट के 280 पदों पर होगी भर्ती, ऐसे करें अप्लाई

    कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (EPFO) ने असिस्टेंट के पदों पर वैकेंसी निकाली हैं. इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार के पास किसी भी विषय में अंडर ग्रेजुएट डिग्री होनी चाहिए. ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया अभी चल रही है. आवेदन करने की आखिरी तारीख 25 जून 2019 है.

  • RRB Recruitment 2019: रेलवे ने फिर निकाली 10वीं और ITI वालों के लिए बंपर वैकेंसी, आवेदन शुरू

    RRB Recruitment 2019: रेलवे ने फिर निकाली 10वीं और ITI वालों के लिए बंपर वैकेंसी, आवेदन शुरू

    सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri) की चाह रखने वालों के लिए रेलवे ने एक और वैकेंसी निकाली है. रेलवे ट्रे़ड अप्रेंटिस के 432 पदों पर भर्ती करेगा. इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया चल रही है. इच्छुक लोग 15 जुलाई शाम 6 बजे तक आवेदन कर पाएंगे. चयनित होने वाले उम्मीदवारों की नियुक्ति साउथ ईस्टर्न सेंट्रल रेलवे के बिलासुर छत्तीसगढ़ डिवीजन में होगी. अगर आप इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं तो नीचे दी गई जानकारी को ध्यान से पढ़ने के बाद ही अप्लाई करें.

Advertisement