NDTV Khabar

सरकारी बैंक


'सरकारी बैंक' - 218 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • Current Affairs: RRB NTPC, ग्रुप डी, बैंक, पुलिस और अन्य परीक्षाओं में आ सकते हैं ये सवाल

    Current Affairs: RRB NTPC, ग्रुप डी, बैंक, पुलिस और अन्य परीक्षाओं में आ सकते हैं ये सवाल

    Current Affairs October 2019: सरकारी परीक्षाओं में करेंट अफेयर्स (Current Affairs) से सवाल आते ही हैं. आरआरबी एनटीपीसी (RRB NTPC), ग्रुप डी (RRB Group D), बैंक, पुलिस और अन्य भर्ती परीक्षाओं में करेंट अफेयर्स से कई सवाल पूछे जाते हैं. स्टूडेंट्स को रोज थोड़ा समय निकाल कर करेंट अफेयर्स पढ़ना चाहिए. ऐसे में हम आपके लिए करेंट अफेयर्स के 10 सवाल लेकर आए हैं. ये 10 सवाल अक्टूबर में हुए इवेंट्स को लेकर हैं.

  • सरकारी कंपनी ने हेलीकॉप्टर रिपेयरिंग के लिए रूस की जगह इंडोनेशिया की कंपनी को भेजे करोड़ों रुपये, CBI ने दर्ज किया केस

    सरकारी कंपनी ने हेलीकॉप्टर रिपेयरिंग के लिए रूस की जगह इंडोनेशिया की कंपनी को भेजे करोड़ों रुपये, CBI ने दर्ज किया केस

    उन्होंने बताया कि ठेके के अनुसार पवन हंस को रूसी कंपनी को 30 प्रतिशत राशि यानी 1.85 करोड़ रुपये एडवांस में देने थे. क्लिमोव ने 19 जून, 2015 को एक इनवायस भेजा जिसके हिसाब से यह राशि न्यूयॉर्क के जेपी मॉर्गन चेस बैंक में जमा होनी थी लेकिन ऐसा नहीं हुआ. रूसी कंपनी ने पवनहंस को सूचित किया कि राशि उनके खाते में जमा नहीं हुई है. इसके बाद ही यह पूरा मामला सामने आया. 

  • अक्टूबर में कुल 11 दिन रहेंगे बैंक बंद, इस महीने छुट्टियों की यहां देखें पूरी लिस्ट

    अक्टूबर में कुल 11 दिन रहेंगे बैंक बंद, इस महीने छुट्टियों की यहां देखें पूरी लिस्ट

    अक्टूबर के महीने से त्योहारों की छुट्टियों का दौर शुरू हो गया है. दशहरा, दिवाली और कुछ त्योहार इस बार महीने कुल 11 छुट्टियां लेकर आ रहे हैं. इसमें सरकारी और निजी बैंकों के कर्मचारी सबसे ज्यादा छुट्टी मनाएंगे.

  • GK, Current Affairs: रेलवे, बैंक, पुलिस और अन्य भर्ती परीक्षाओं में आ सकते हैं करेंट अफेयर्स के ये 10 सवाल

    GK, Current Affairs: रेलवे, बैंक, पुलिस और अन्य भर्ती परीक्षाओं में आ सकते हैं करेंट अफेयर्स के ये 10 सवाल

    सभी सरकारी परीक्षाओं (Sarkari Exam) में करेंट अफेयर्स (Current Affairs) से सवाल आते ही हैं. फिर चाहे रेलवे (Indian Railway, RRB) हो, बैंक हो या पुलिस (Police) की भर्ती हो सभी परीक्षाओं में करेंट अफेयर्स के सवाल पूछे जाते हैं. कई लोग करेंट अफेयर्स (Current Affairs) की तैयारी में घंटों खराब कर देते हैं. ऐसे में हम उनके लिए करेंट अफेयर्स के 10 सवाल लेकर आए हैं.

  • Sarkari Naukri: एसबीआई में 477 पदों पर आवेदन की आखिरी तारीख बढ़ी, अब 30 सितंबर तक कर सकते हैं अप्लाई

    Sarkari Naukri: एसबीआई में 477 पदों पर आवेदन की आखिरी तारीख बढ़ी, अब 30 सितंबर तक कर सकते हैं अप्लाई

    स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने स्पेशलिस्ट कैडर ऑफिसर के 477 पदों पर आवेदन करने की आखिरी तारीख बढ़ाकर 30 सितंबर कर दी है. इच्छुक लोग आधिकारिक वेबसाइट sbi.co.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

  • Sarkari Naukri: इन सरकारी बैंकों में 12,899 पदों पर निकली बंपर वैकेंसी, जानिए हर डिटेल

    Sarkari Naukri: इन सरकारी बैंकों में 12,899 पदों पर निकली बंपर वैकेंसी, जानिए हर डिटेल

    सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri) की तलाश कर रहे लोगों के लिए बैंकों में बंपर वैकेंसी (Bank Jobs) निकली हैं. जो लोग बैंक में नौकरी करना चाहते हैं उन्हें ये मौका नहीं गवाना चाहिए क्योंकि हजारों पदों पर आवेदन की प्रक्रिया चल रही है.

  • Bank Strike: लगातार 4 दिन बंद रहेंगे बैंक! निपटा लें सभी जरूरी काम, जानें क्या है वजह...

    Bank Strike: लगातार 4 दिन बंद रहेंगे बैंक! निपटा लें सभी जरूरी काम, जानें क्या है वजह...

    इस महीने के आखिर में लगातार चार दिन बैंकों के बंद रहने की आशंका है. सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक अधिकारियों की चार यूनियनों ने 10 सरकारी बैंकों के विलय की घोषणा के विरोध में 26 और 27 सितंबर को हड़ताल की धमकी दी है. वहीं, सितंबर को महीने का चौथा शनिवार होने के कारण बैंक बंद रहेगा और रविवार को साप्ताहिक अवकाश होता है. तो इस लिहाज से लगातार चार दिन बैंक बंद रह सकते हैं. 

  • SBI Recruitment 2019: स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में 477 पदों पर निकली वैकेंसी, ऐसे करें आवेदन

    SBI Recruitment 2019: स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में 477 पदों पर निकली वैकेंसी, ऐसे करें आवेदन

    सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri) की तलाश कर रहे युवाओं के लिए स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने 477 पदों पर वैकेंसी निकाली हैं. एसबीआई स्पेशलिस्ट कैडर ऑफिसर (रेग्यूलर) के पदों पर भर्तियां करने वाला है. इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो गई है. आवेदन करने की आखिरी तारीख 25 सितंबर है. वहीं, एप्लीकेशन प्रिंट करने की आखिरी तारीख 10 अक्टूबर है.

  • बैंक कर्मियों का सरकारी बैंकों के विलय निर्णय का विरोध

    बैंक कर्मियों का सरकारी बैंकों के विलय निर्णय का विरोध

    सरकार के फैसले पर विरोध प्रदर्शन के लिए सरकारी और निजी बैंकों काम कर रहे इस संगठन के सदस्य यहां शनिवार को कार्यस्थलों पर काली पट्टी बांध कर काम कर रहे थे. संघ के महासचिव सी. एच. वेंकटचालम ने कहा कि सरकार ने यह निर्णय गलत समय पर लिया है और इसकी समीक्षा की जरूरत है. उन्होंने पीटीआई-भाषा से कहा कि इसके विरोध में एक रैली की भी योजना है. उन्होंने कहा कि कि इस विलय का मतलब छह बैंकों का बंद होना है.

  • अब देश में 27 की जगह होंगे सिर्फ 12 सरकारी बैंक, कई बैंकों का आपस में होगा विलय, पढ़ें- 10 खास बातें

    अब देश में 27 की जगह होंगे सिर्फ 12 सरकारी बैंक, कई बैंकों का आपस में होगा विलय, पढ़ें- 10 खास बातें

    केंद्र सरकार ने शुक्रवार को बड़ा ऐलान करते हुए कई बैंकों के आपस में विलय की घोषणा की. वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण (Nirmala sitharaman) ने कहा कि यूनाइटेड बैंक, अोरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स और पंजाब नेशनल बैंक (PNB, OBC and United Bank) का विलय होगा. दूसरी तरफ, केनरा बैंक और सिंडिकेट बैंक का भी आपस में विलय किया जाएगा. इसी तरह यूनियन बैंक, आंध्रा बैंक और कॉरपोरेशन बैंक का भी विलय किय़ा जाएगा. इंडिय़न बैंक और इलाहाबाद बैंक का भी आपस में विलय होगा. केंद्र सरकार के इस बड़े ऐलान के साथ ही अब देश में सरकारी बैंकों की संख्या घटकर 12 रह जाएगी. वित्त मंत्री ने कहा कि सरकार ने जो फ़ैसले लिए थे, उन पर अमल की शुरुआत हो गई है. बैंक और NBFC के 4 टाइअप हुए. वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बैंकों में नये विलय की बात करते हुए कहा कि बड़े बैंकों से कर्ज देने की क्षमता बढ़ती है. 

  • सरकार ने कई बैंकों के आपस में विलय का किया ऐलान, अब देश में सिर्फ 12 सरकारी बैंक रह जाएंगे

    सरकार ने कई बैंकों के आपस में विलय का किया ऐलान, अब देश में सिर्फ 12 सरकारी बैंक रह जाएंगे

    Nirmala sitharaman: केंद्र सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुए कई बैंकों के आपस में विलय का ऐलान किया है. वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि यूनाइटेड बैंक, अोरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स और पंजाब नेशनल बैंक (PNB, OBC and United Bank) का विलय होगा.

  • Sarkari Result: जल्द आएगा रेलवे पैरामेडिकल और एसबीआई क्लर्क का रिजल्ट, जानिए डिटेल

    Sarkari Result: जल्द आएगा रेलवे पैरामेडिकल और एसबीआई क्लर्क का रिजल्ट, जानिए डिटेल

    Sarkari Result: कई सरकारी परीक्षाओं का रिजल्ट (Sarkari Exam Result) आने वाले दिनों में आना है. रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) ने मंगलवार को जूनियर इंजीनियर भर्ती परीक्षा का रिजल्ट (RRB JE Result 2019) जारी कर दिया. अब पैरामेडिकल भर्ती परीक्षा का रिजल्ट (RRB Paramedical Result) जारी किया जाना है. रेलवे पैरामेडिकल परीक्षा की आंसर-की जारी हो चुकी है. इसके अलावा स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (Sta) ने 10 अगस्त को क्लर्क मेन्स परीक्षा आयोजित की थी. ऐसे में अब उम्मीदवारों को मेन्स परीक्षा के रिजल्ट का इंतजार है. साथ ही और भी भर्ती परीक्षाओं का रिजल्ट आने वाला है. आइये जानते हैं किन-किन परीक्षाओं का रिजल्ट आने वाले दिनों में जारी किया जाएगा.

  • भगोड़ा विजय माल्या ने ट्वीट कर फिर से कहा- सरकारी बैंकों का पूरा कर्ज वापस करने को तैयार

    भगोड़ा विजय माल्या ने ट्वीट कर फिर से कहा- सरकारी बैंकों का पूरा कर्ज वापस करने को तैयार

    उनपर भारतीय बैंकों के साथ धोखाधड़ी और मनी लॉन्ड्रिंग के आरोपों में कार्रवाई के लिए भारतीय एजेंसियों के हवाले करने के लिए ब्रिटेन में प्रत्यर्पण कार्रवाई चल रही है. माल्या ने अपने हालिया पेशकश के लिए वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के लोकसभा में दिए बयान का हवाला दिया है.

  • इलाहाबाद बैंक को पहली तिमाही में हुआ 128 करोड़ रुपये का शुद्ध मुनाफा

    इलाहाबाद बैंक को पहली तिमाही में हुआ 128 करोड़ रुपये का शुद्ध मुनाफा

    सरकारी क्षेत्र के इलाहाबाद बैंक की संपत्ति गुणवत्ता में सुधार होने से जून तिमाही में उसे 128 करोड़ रुपये का शुद्ध मुनाफा हुआ है.

  • Sarkari Naukri: SBI में 579 पदों पर आवेदन करने की आखिरी तारीख कल, जल्द करें आवेदन

    Sarkari Naukri: SBI में 579 पदों पर आवेदन करने की आखिरी तारीख कल, जल्द करें आवेदन

    Sarkari Naukri: स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (State Bank of India) स्टेशलिस्ट कैडर ऑफिस के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया पिछले महीने शुरू की थी. SBI SO के पदों पर आवेदन की आखिरी तारीख कल है. ऐसे में जिन लोगों ने अभी तक आवेदन नहीं किया है वे SBI की आधिकारिक वेबसाइट www.sbi.co.in/careers  पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. SBI एसओ के 579 पदों पर भर्तियां करेगा.  इनमें प्रमुख (उत्पाद, निवेश एंव अनुसंधान), केंद्रीय अनुसंधान दल, रिलेशनशिप मैनेजर (आरएस), रिलेशनशिप मैनेजर (ई-वेल्थ), ग्राहक संबंध अधिकारी (सीआरई) और अन्य पद शामिल हैं.

  • UP Board: 12वीं के बाद करना चाहते हैं सरकारी नौकरी तो ये है आपके लिए बेस्ट ऑप्शन

    UP Board: 12वीं के बाद करना चाहते हैं सरकारी नौकरी तो ये है आपके लिए बेस्ट ऑप्शन

    यूपी बोर्ड रिजल्ट 2019 (UP Board Result 2019) जल्द जारी किया जाएगा. 12वीं का रिजल्ट (UP Board 12th Result 2019) आने के बाद से ही स्टूडेंट्स पर करियर ऑप्शन चुनने को लेकर प्रेशर बन जाता है. अधिकतर स्टूडेंट्स 12वीं के बाद अपने संबंधित विषय से ग्रेजुएशन करते हैं. लेकिन कई स्टूडेंट्स होते हैं जिन्हें सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri) की तलाश होती है. कई सरकारी विभागों में 12वीं पास के लिए हर साल बंपर वैकेंसी निकाली जाती हैं. इनमें बैंक, रेलवे और पुलिस विभाग शामिल है.

  • विजय माल्या ने ट्वीट कर साधा PM मोदी पर निशाना, कहा- किस पर भरोसा करें

    विजय माल्या ने ट्वीट कर साधा PM मोदी पर निशाना, कहा- किस पर भरोसा करें

    भगोड़ा शराब कारोबारी माल्या ने कहा कि पीएम मोदी दावा करते हैं कि कथित तौर पर मैंने जितना पैसा सरकारी और निजी बैंकों से कर्ज लिया है, उनकी सरकार ने उससे ज्यादा रिकवर कर लिया है. विजय माल्या बैंकों से करोड़ों रुपये का कर्ज लेकर भारत से भाग गया था. अभी उस पर मनी लॉन्ड्रिंग सहित कई मामले चल रहे हैं. जेट एयरवेज के अपने ऑपरेशन बंद करने के ऐलान के बाद उसका यह ट्वीट आया है. विजय माल्या ने जेट एयरवेज के संस्थापक नरेश गोयल के प्रति अपनी एकजुटता व्यक्त करते हुए कहा था कि सरकार द्वारा निजी एयरलाइंस के साथ भेदभाव किया गया.

  • SBI PO Recruitment: स्टेट बैंक में पीओ के 2000 पदों पर निकली बंपर वैकेंसी, ऐसे करें अप्लाई

    SBI PO Recruitment: स्टेट बैंक में पीओ के 2000 पदों पर निकली बंपर वैकेंसी, ऐसे करें अप्लाई

    अगर आप बैंकिंग सेक्टर में सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri) की तलाश कर रहे हैं तो आप स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (State Bank Of India) में निकले पदों पर आवेदन कर सकते हैं. SBI ने प्रोबेशनरी ऑफिसर के 2000 पदों पर वैकेंसी निकाली हैं. इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया आज से शुरू हो गई है. आवेदन करने की आखिरी तारीख 22 अप्रैल 2019 है. इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार का ग्रेजुएट होना अनिवार्य है. अगर आप इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं तो नीचे दी गई जानकारी को ध्यान से पढ़ने के बाद ही अप्लाई करें.