NDTV Khabar

सरकारी भर्ती


'सरकारी भर्ती' - 419 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • UPSC Recruitment 2020: यूपीएससी ने विभिन्न मंत्रालयों में निकाली वैकेंसी, जानिए डिटेल

    UPSC Recruitment 2020: यूपीएससी ने विभिन्न मंत्रालयों में निकाली वैकेंसी, जानिए डिटेल

    UPSC Recruitment 2020: संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने स्वास्थ्य मंत्रालय, पर्यटन मंत्रालय और जल शक्ति मंत्रालय में रिक्तियों की घोषणा की है. इन भर्तीयों के लिए यूपीएससी द्वारा निर्धारित पात्रता शर्तों को पूरा करने वाले उम्मीदवार यूपीएससी की वेबसाइट पर भर्ती के लिए एप्लिकेशन फॉर्म ऑनलाइन 3 दिसंबर तक भरकर जमा कर सकते हैं. आवेदन फॉर्म जमा करने के बाद उम्मीदवार इसे प्रिंट कर सकते हैं और आवेदन फॉर्म प्रिंट करने का विकल्प 4 दिसंबर तक उपलब्ध होगा.

  • महापंचायत में गुर्जरों का सरकार को अल्टीमेटम- मांगें न मानीं तो 1 नवंबर को चक्का जाम

    महापंचायत में गुर्जरों का सरकार को अल्टीमेटम- मांगें न मानीं तो 1 नवंबर को चक्का जाम

    गुर्जरों की मांग है कि बैकलॉग भर्ती में 35000 नियुक्तियां गुर्जर समुदाय के लोगों को दी जाए. इसके अलावा आंदोलन में शहीद हुए लोगों की विधवाओं को सरकारी नौकरी दी जाए

  • UP: हाथरस के बाद गोंडा में हैवानियत, तीन दलित नाबालिग बहनों पर फेंका गया तेज़ाब

    UP: हाथरस के बाद गोंडा में हैवानियत, तीन दलित नाबालिग बहनों पर फेंका गया तेज़ाब

    उत्तर प्रदेश के हाथरस (Hathras Case) में युवती के साथ हैवानियत का मामला अभी सुर्खियों में था ही कि गोंडा ज़िले में तीन दलित नाबालिग बहनों के ऊपर तेज़ाब फेंकने का मामला सामने आया है. उन्हें गोंडा के सरकारी अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती किया गया है. बड़ी बहन की उम्र क़रीब 17 साल है जो क़रीब 30 फीसद जल गयी है. मंझली लड़की की उम्र 12 साल है जो क़रीब 20 फीसद जल गई है और छोटी लड़की की उम्र 8 साल है जो 5-7 फीसद जली है. तीनों बहने अपने घर में एक ही कमरे में सो रही थीं. देर रात करीब 2 बजे तेज़ाब फेंकने वाला शख्स बाहर से छत के रास्ते घर में घुसा और तेज़ाब फेंक कर भाग गया. लड़कियों की चीख सुन कर उनके पिता उनके कमरे में पहुंचे तब उन्हें इसकी जानकारी हुई. 

  • Postal Circle Recruitment: 10वीं और 12वीं पास के लिए नौकरी पाने का मौका, जानिए भर्ती से जुड़ी जरूरी जानकारी

    Postal Circle Recruitment: 10वीं और 12वीं पास के लिए नौकरी पाने का मौका, जानिए भर्ती से जुड़ी जरूरी जानकारी

    Maharashtra Postal Circle Recruitment 2020: महाराष्ट्र पोस्टल सर्कल ने पोस्टमैन, मेल गार्ड और मल्टी टास्किंग स्टाफ की भर्ती के लिए पंजीकरण प्रक्रिया को पुनर्निर्धारित किया है. पंजीकरण 5 अक्टूबर से शुरू होने वाला था. लेकिन अब पंजीकरण की प्रक्रिया 12 अक्टूबर से शुरू की जाएगी. महाराष्ट्र पोस्टल सर्कल की आधिकारिक वेबसाइट maharashtrapost.gov.in पर उपलब्ध नए नोटिस के अनुसार, रजिस्ट्रेशन विंडो 12 अक्टूबर को खुलेगी और उम्मीदवार 10 नवंबर तक आवेदन फॉर्म भर सकते हैं. बता दें कि इन भर्तियों के बारे में 29 सितंबर को नोटिफिकेशन जारी की गई थी. 

  • ऑल इंडिया रेडियो पर विभिन्न नौकरियों के लिए दैनिक कार्यक्रम होगा शुरू, जानिए डिटेल

    ऑल इंडिया रेडियो पर विभिन्न नौकरियों के लिए दैनिक कार्यक्रम होगा शुरू, जानिए डिटेल

    सरकार के प्रकाशन विभाग के सहयोग से ऑल इंडिया रेडियो समाचार (All India Radio News) रोज़ शाम 4.20 बजे Employment News में प्रकाशित रिक्तियों पर एक कार्यक्रम प्रसारित करेगा. यह कार्यक्रम AIR के YouTube चैनल पर भी उपलब्ध होगा. Employment News सूचना और प्रसारण मंत्रालय की प्रमुख साप्ताहिक नौकरी पत्रिका है. यह विभिन्न सरकारी संगठनों, बैंकों, रेलवे, विश्वविद्यालयों आदि में नौकरी की रिक्तियों, नौकरी उन्मुख प्रशिक्षण कार्यक्रमों, नौकरी उन्मुख परीक्षाओं से संबंधित प्रवेश नोटिस और भर्ती परीक्षा के परिणाम से संबंधित जानकारी प्रदान करता है.  

  • Sarkari Naukri: राजस्थान हाई कोर्ट में 1,760 पदों पर वैकेंसी, इस दिन तक कर सकते हैं आवेदन

    Sarkari Naukri: राजस्थान हाई कोर्ट में 1,760 पदों पर वैकेंसी, इस दिन तक कर सकते हैं आवेदन

    Sarkari Naukri: राजस्थान उच्च न्यायालय ने 1,760 रिक्तियों को भरने के लिए पंजीकरण प्रक्रिया शुरू कर दी है. इन रिक्तियों को इस वर्ष मार्च में अधिसूचित किया गया था. भर्ती प्रक्रिया पहले अप्रैल के महीने में शुरू होने वाली थी, लेकिन इसे बाद में रोक दिया गया था. ये भर्तियां राजस्थान उच्च न्यायालय के लिए जूनियर न्यायिक सहायक के पद के लिए है, राजस्थान राज्य कानूनी सेवा प्राधिकरण, जिला कानूनी सेवा प्राधिकरण में जूनियर सहायक के पद के लिए और राजस्थान राज्य न्यायिक अकादमी और जिला न्यायालयों में क्लर्क के पद के लिए है. 

  • इस राज्य में 2,202 पदों पर निकली वैकेंसी, जानिए कब और कैसे कर सकते हैं आवेदन

    इस राज्य में 2,202 पदों पर निकली वैकेंसी, जानिए कब और कैसे कर सकते हैं आवेदन

    मध्य प्रदेश प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड (MPPEB) ने  विभिन्न पदों पर कुल 2,202 वैकेंसी की घोषणा की है. एप्लिकेशन की प्रक्रिया अलग-अलग चरण में आयोजित की जाएगी. सब इंजीनियर और ड्राफ्ट्समैन के पदों पर 52 रिक्तियों के लिए एप्लिकेशन फॉर्म ऑफिशियल वेबसाइट पर ऑनलाइन उपलब्ध हैं. इन पदों पर भर्ती पाने के योग्य उम्मीदवार 12 अक्टूबर तक आवेदन कर सकते हैं. 

  • राजस्थान : डूंगरपुर में शिक्षक भर्ती को लेकर हिंसक प्रदर्शन, अब तक 2 की मौत

    राजस्थान : डूंगरपुर में शिक्षक भर्ती को लेकर हिंसक प्रदर्शन, अब तक 2 की मौत

    प्रदर्शनकारियों के एक प्रतिनिधिमंडल ने आज राजस्थान के मंत्री अर्जुन सिंह बामनिया, वरिष्ठ अधिकारियों और अन्य जन प्रतिनिधियों से मुलाकात की. बामनिया, जो जनजातीय विकास विभाग रखते हैं, ने बैठक के बाद संवाददाताओं से कहा. “हमने प्रदर्शनकारियों से शांति को रोकने और बहाल करने की अपील की है. बैठक में इस पर आम सहमति थी. क्षेत्र के सभी जन प्रतिनिधि उपस्थित थे, "

  • जम्मू कश्मीर में चाइनीज ड्रोन और हथियारों से आतंकी साजिश में लगा पाकिस्तान : सरकारी सूत्र

    जम्मू कश्मीर में चाइनीज ड्रोन और हथियारों से आतंकी साजिश में लगा पाकिस्तान : सरकारी सूत्र

    खुफिया रिपोर्टों से यह भी संकेत मिलता है कि घाटी में स्थानीय भर्ती बढ़ रही है. एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, “पिछले दो महीनों में स्थानीय भर्ती काफी बढ़ गई है लेकिन हथियार मिलना एक मुद्दा बन रहा है. इसीलिए अब पाकिस्तान ने हथियार ड्रोन और क्वाड-कॉपर्स भेजने की कोशिशें तेज कर दी हैं,."

  • Sarkari Naukri: हिमाचल प्रदेश में 1600 से अधिक पदों पर निकली वैकेंसी, 12वीं पास भी कर सकते हैं अप्लाई

    Sarkari Naukri: हिमाचल प्रदेश में 1600 से अधिक पदों पर निकली वैकेंसी, 12वीं पास भी कर सकते हैं अप्लाई

    Sarkari Naukri 2020: हिमाचल प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग (HPSSC) ने विभिन्न विभागों और संगठनों में 1,600 से अधिक रिक्तियों की घोषणा की है. इन पदों पर भर्ती कॉन्ट्रैक्ट के आधार पर की जाएगी. भर्ती के लिए आवेदन फॉर्म 26 सितंबर से HPSSC की आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध होंगे. उम्मीदवार 25 अक्टूबर तक फॉर्म भरकर जमा कर सकते हैं. 25 अक्टूबर के बाद किसी के भी फॉर्म स्वीकार नहीं किए जाएंगे. 

  • BPSC Recruitment 2020: फैकल्टी के 231 पदों पर भर्ती की घोषणा, जानिए कब और कैसे करें आवेदन

    BPSC Recruitment 2020: फैकल्टी के 231 पदों पर भर्ती की घोषणा, जानिए कब और कैसे करें आवेदन

    BPSC Faculty Recruitment 2020: बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) ने असिस्टेंट प्रोफेसर और एसोसिएट प्रोफेसर के पद पर भर्ती के लिए एक अधिसूचना जारी की है. असिस्टेंट प्रोफेसर और एसोसिएट प्रोफेसर की भर्ती बिहार सरकार के विज्ञान और प्रौद्योगिकी विभाग के अंतर्गत सरकारी इंजीनियरिंग कॉलेजों में की जाएगी. इस प्रक्रिया के जरिए भर्ती कुल 231 पदों पर की जाएगी.

  • UPPCL Recruitment: यूपी में सरकारी नौकरी का मौका, बिजली विभाग में निकली वैकेंसी

    UPPCL Recruitment: यूपी में सरकारी नौकरी का मौका, बिजली विभाग में निकली वैकेंसी

    UPPCL Recruitment:  यूपी में सरकारी नौकरी पाने का अवसर है. उत्तर प्रदेश पावर कॉरपोरेशन लिमिटेड (UPPCL) ने सहायक लेखाकर (Assistant Accountant) के पद पर भर्ती निकाली है. भर्ती के लिए आवेदन शुरू हो गए हैं. ये आवेदन ऑनलाइन किए जाने हैं. 9 सितंबर से ऑनलाइन आवेदन के लिए विंडो खोल दी गई है. यूपीपीसीएल  (UPPCL) के विद्युत सेवा आयोग ने ये भर्ती कुल 33 पदों पर निकाली है. 21 पद अन्य पिछड़ा वर्ग श्रेणी (नॉन क्रीमीलेयर) के लिए हैं, जबकि 11 पद अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित हैं. अनुसूचित जनजाति के लिए 1 पद आरक्षित है. वेतनमान 29800 रुपये से 94300 रुपये के बीच है. 

  • PNB Recruitment 2020: पंजाब नेशनल बैंक ने 535 पदों पर की भर्ती की घोषणा, जानिए कब और कैसे करें आवेदन

    PNB Recruitment 2020: पंजाब नेशनल बैंक ने 535 पदों पर की भर्ती की घोषणा, जानिए कब और कैसे करें आवेदन

    PNB Recruitment 2020: पंजाब नेशनल बैंक  (PNB) ने स्पेशलिस्ट ऑफिसर के 535 रिक्त पदों को भरने की घोषणा की है. भर्ती के लिए पंजीकरण करने की प्रक्रिया ऑनलाइन शुरू हो गई है. योग्य उम्मीदवार इस भर्ती के लिए 29 सितंबर तक आवेदन कर सकते हैं. पीएनबी उम्मीदवारों का चयन ऑनलाइन परीक्षा के आधार पर करेगा जो, अक्टूबर-नवंबर में आयोजित की जाएंगी. 

  • बंगाल: बीजेपी की महिला नेता पर गोलियों से हमला, पार्टी ने लगाया तृणमूल पार्टी पर आरोप

    बंगाल: बीजेपी की महिला नेता पर गोलियों से हमला, पार्टी ने लगाया तृणमूल पार्टी पर आरोप

    जिले के बिष्णुपुर इलाके में भारतीय जनता महिला मोर्चा की एक इकाई की उपाध्यक्ष राधारानी नस्कर पर रघुदेबपुर गांव में उनके घर के पास गोलियां चलायी गयीं. भाजपा के एक नेता ने कहा कि एक स्थानीय अस्पताल ने उन्हें भर्ती नहीं किया और बाद में भाजपा नेता को कोलकाता के सरकारी एसएसकेएम अस्पताल में भर्ती कराया गया.

  • NVS Recruitment 2020:  नवोदय विद्यालय समिति 454 शिक्षकों के पदों पर करेगी भर्ती, इतनी मिलेगी सैलरी

    NVS Recruitment 2020:  नवोदय विद्यालय समिति 454 शिक्षकों के पदों पर करेगी भर्ती, इतनी मिलेगी सैलरी

    NVS Recruitment 2020: नवोदय विद्यालय समिति ने शिक्षकों के पद पर वैकेंसी की घोषणा की है. इच्छुक उम्मीदवार ईमेल के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं. नौकरी कॉन्ट्रैक्ट बेस्ड होगी. शिक्षकों को गोवा, गुजरात, महाराष्ट्र, दमन, दीव और दादरा और नगर हवेली के राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में स्थित जवाहर नवोदय विद्यालयों (Jawahar Navodaya Vidyalayas) में मौजूदा रिक्त पदों पर भर्ती किया जाएगा. इस प्रक्रिया के जरिए 454 पदों पर शिक्षकों की भर्ती की जाएगी, जिसमें से 73 रिक्तियां संकाय-सह-प्रणाली-प्रशासक पद पर होंगी. इस भर्ती के लिए उम्मीदवार 11 सितंबर तक आवेदन कर सकेंगे. 

  • नागपुर के अस्पताल से भागे कोविड-19 के पांच मरीज मध्य प्रदेश में पकड़े गए

    नागपुर के अस्पताल से भागे कोविड-19 के पांच मरीज मध्य प्रदेश में पकड़े गए

    महाराष्ट्र के नागपुर में स्थित एक सरकारी अस्पताल में भर्ती Covid-19 के पांच मरीज रविवार को भाग निकले लेकिन कुछ ही घंटों बाद उन्हें पकड़ लिया गया. एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी. रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) के एक अधिकारी के अनुसार मरीज सुबह अस्पताल से भागे थे और ट्रेन पकड़ कर मध्य प्रदेश के बैतूल रेलवे स्टेशन पहुंच गए थे. 

  • RRB NTPC 2020: रेलवे की तीन कैटेगरी में है 1 लाख से अधिक वैकेंसी, इस दिन से शुरू होंगी परीक्षाएं

    RRB NTPC 2020: रेलवे की तीन कैटेगरी में है 1 लाख से अधिक वैकेंसी, इस दिन से शुरू होंगी परीक्षाएं

    RRB Exam 2020: यादव ने कहा, “हमनें विभिन्न श्रेणियों में 1,40,640 पदों पर भर्ती के लिये आवेदन आमंत्रित किये हैं. इनकी अधिसूचना कोविड से पहले जारी की गई थी. इन आवेदनों की जांच का काम पूरा हो गया था लेकिन कोविड-19 महामारी के कारण कंप्यूटर आधारित परीक्षा पूरी नहीं हो सकी थी.”

  • रेलवे 1.40 लाख पदों के लिए 15 दिसंबर से परीक्षाएं आयोजित करेगा, तीन कैटेगरी की वैकेंसियां

    रेलवे 1.40 लाख पदों के लिए 15 दिसंबर से परीक्षाएं आयोजित करेगा, तीन कैटेगरी की वैकेंसियां

    भारतीय रेलवे बोर्ड (Indian Railway Board) के अध्यक्ष वीके यादव ने शनिवार को कहा कि रेलवे 15 दिसंबर से कंप्यूटर आधारित परीक्षाओं (Computer-based examination) का पहला चरण आयोजित करेगा. यादव ने एक वर्चुअल ब्रीफिंग में बताया कि यह परीक्षाएं तीन श्रेणियों के लगभग 1.40 लाख पदों को भरने के लिए आयोजित की जाएंगी. वैकेंसी तीन प्रकार की हैं- गैर-तकनीकी पॉपुलर कैटेगरी (गार्ड, क्लर्क आदि), पृथक और मंत्रिस्तरीय व लेवेल 1 (ट्रैक मेंटेनर, पॉइंट्समैन आदि). रेल मंत्री पियूष गोयल ने भी ट्विटर पर परीक्षाओं की तिथियां घोषित की हैं.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com