NDTV Khabar

सरकार की आलोचना


'सरकार की आलोचना' - 467 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • हेमंत सोरेन बजा रहे थे चैन की बंसी, छठ घाट पर नक्सली कर रहे थे गोलीबारी : बीजेपी

    हेमंत सोरेन बजा रहे थे चैन की बंसी, छठ घाट पर नक्सली कर रहे थे गोलीबारी : बीजेपी

    झारखंड भाजपा ने राज्य में कानून व्यवस्था की खराब स्थिति के लिए हेमंत सोरेन सरकार की जमकर आलोचना की और कहा कि जब हेमंत सोरेन नेतरहाट में चैन की बंसी बजा रहे थे उस समय नक्सली चतरा में छठ घाट पर गोलीबारी कर रहे थे. बीजेपी ने कहा कि राज्य में भय एवं खौफ व्याप्त है. आज सरकार अपराधियों एवं उग्रवादियों के सामने नतमस्तक है और छठ महापर्व के शुभ अवसर पर भी झारखंड की जनता को राहत नहीं है.

  • झारखंड में नदी, तालाबों के किनारे छठ पूजा करने की मिली अनुमति, संशोधित दिशानिर्देश जारी

    झारखंड में नदी, तालाबों के किनारे छठ पूजा करने की मिली अनुमति, संशोधित दिशानिर्देश जारी

    झारखंड सरकार ने जल स्रोतों के किनारे छठ पूजा पर रोक लगाने का अपना पुराना फैसला मंगलवार को जन दबाव और विपक्ष की तीखी आलोचना के बाद वापस ले लिया. इस संबंध में रात को संशोधित दिशानिर्देश भी जारी कर दिए गए है.मुख्यमंत्री कार्यालय से जारी विज्ञप्ति में इस बात की जानकारी देते हुए कहा गया है कि इस सिलसिले में 15 नवंबर की रात्रि जारी दिशा निर्देशों में बदलाव कर दिया गया है.

  • चीन के साथ ट्रेड डील को लेकर आनंद शर्मा ने कांग्रेस पार्टी की पॉलिसी से हटकर कही यह बात...

    चीन के साथ ट्रेड डील को लेकर आनंद शर्मा ने कांग्रेस पार्टी की पॉलिसी से हटकर कही यह बात...

    कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेताओं में से एक, आनंद शर्मा (Anand Sharma) ने मंगलवार को ट्वीट करके कहा कि चीन की अगुवाई में हुई दुनिया की सबसे बड़ी स्‍वतंत्र व्‍यापार डील, RCEP से दूर रहना 'पीछे की ओर कदम बढ़ाने' जैसा था. केंद्रीय मंत्री रह चुके शर्मा का यह बयान पार्टी के एक अन्‍य सीनियर नेता कपिल सिब्‍बल (Kapil Sibal)की पार्टी नेतृत्‍व की आलोचना के बाद आया है.

  • 'जेल में मेरी सेल और बाथरूम में लगे थे कैमरे', पूर्व पाक प्रधानमंत्री की बेटी मरियम के संगीन आरोप

    'जेल में मेरी सेल और बाथरूम में लगे थे कैमरे', पूर्व पाक प्रधानमंत्री की बेटी मरियम के संगीन आरोप

    पाकिस्तान की तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) सरकार की आलोचना करते हुए पीएमएल-एन की उपाध्यक्ष ने कहा कि अगर अधिकारी कमरे तोड़कर उनके पिता नवाज शरीफ के सामने उन्हें गिरफ्तार कर सकते हैं और उन पर निजी हमले कर सकते हैं, तो आप अंदाजा लगा सकते हैं कि पाकिस्तान में महिलाएं कितनी सुरक्षित हैं?

  • पश्चिम बंगाल के राज्यपाल ने गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की, तृणमूल ने साधा निशाना

    पश्चिम बंगाल के राज्यपाल ने गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की, तृणमूल ने साधा निशाना

    पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने बृहस्पतिवार को दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात कर राज्य के हालात तथा उससे जुड़े विषयों पर चर्चा की. घंटे भर चली बैठक के दौरान राज्यपाल ने शाह को राज्य से जुड़े विभिन्न मुद्दों से अवगत कराया. यह बैठक इसलिए मायने रखती है कि राज्यपाल पश्चिम बंगाल में विभिन्न विषयों पर अक्सर असहमति प्रकट करते रहे हैं. इस कारण उन्हें मुख्यमंत्री ममता बनर्जी एवं उनकी सरकार की सख्त आलोचना का सामना करना पड़ा है.

  • उद्धव ठाकरे ने मुझे 'नमक हराम' कहा : कंगना रनौत ने किया पलटवार

    उद्धव ठाकरे ने मुझे 'नमक हराम' कहा :  कंगना रनौत ने किया पलटवार

    33 वर्षीय मुखर अभिनेत्री ने ठाकरे की शिवसेना जो महाराष्ट्र सरकार का प्रमुख है और मुंबई नागरिक निकाय को नियंत्रित करती है को सुशांत सिंह राजपूत मामले पर शब्दों के युद्ध में निशाना बनाने का आरोप लगाया. उन्होंने मुंबई पुलिस द्वारा मामले को संभालने की आलोचना की थी और कहा था कि वह शहर में सुरक्षित महसूस नहीं करती हैं.

  • आर्टिकल 370 को लेकर महबूबा मुफ्ती का PM मोदी पर हमला - 'हर जगह फेल हो जाते हैं तो कश्मीर...'

    आर्टिकल 370 को लेकर महबूबा मुफ्ती का PM मोदी पर हमला - 'हर जगह फेल हो जाते हैं तो कश्मीर...'

    पीडीपी नेता ने भारत की जीडीपी ग्रोथ बांग्लादेश से भी कम रहने के अनुमान को लेकर भी केंद्र सरकार पर हमला बोला. उन्होंने कहा, 'जब अर्थव्यवस्था के मुद्दे पर आते हैं तो हम बांग्लादेश से भी पीछे हैं. चाहे बेरोजगारी हो या फिर कोई और मुद्दा, यह सरकार हर फ्रंट पर फेल हुई है. जब ये हर जगह फेल हो जाते हैं तो इन्हें कश्मीर और आर्टिकल 370 की याद आती है.'

  • न्यूनतम समर्थन मूल्य के मुद्दे पर कांग्रेस नेता नवजोत सिद्धू ने पंजाब सरकार पर फिर बोला हमला

    न्यूनतम समर्थन मूल्य के मुद्दे पर कांग्रेस नेता नवजोत सिद्धू ने पंजाब सरकार पर फिर बोला हमला

    जिस दिन पंजाब सरकार केंद्र के नए कृषि कानूनों के के विरोध करने के लिए विधानसभा में एक विधेयक पेश करने की योजना बना रही थी, उस दिन कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने पंजाब सरकार के फसल खरीद मॉडल के लिए दूसरी बार राज्य की अपनी ही पार्टी की सरकार की आलोचना कर दी. 

  • महिलाओं के खिलाफ अपराध के मामले में हमारी जीरो टोलरेंस की नीति: सीएम योगी

    महिलाओं के खिलाफ अपराध के मामले में हमारी जीरो टोलरेंस की नीति: सीएम योगी

    उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, जिनकी सरकार हाथरस मामले में तीखी आलोचना का सामना कर रही है, ने दावा किया कि महिलाओं के खिलाफ अपराध के मामले में उनकी सरकार की  "जीरो टोलरेंस " की नीति है. बता दें कि हाथरस में कथित तौर पर एक 20 वर्षीय युवती के साथ सामूहिक बलात्कार का मामला सामने आया है. पीड़िता के शव को आनन-फानन में देर रात जलाए जाने के बाद पुलिस महकमे पर और भी सवाल उठ रहे हैं.

  • अलवर गैंगरेप केस में चार दोषियों को आजीवन कारावास, एक को पांच साल की सजा

    अलवर गैंगरेप केस में चार दोषियों को आजीवन कारावास, एक को पांच साल की सजा

    Alwar Gang Rape Case: राजस्थान (Rajasthan) के अलवर में 2019 में हुए सामूहिक बलात्कार (Gang Rape) के मामले में अलवर की एक विशेष अदालत ने पांच दोषियों में से चार को उम्रक़ैद (Life Imprisonment) की सज़ा सुनाई है और एक को पांच साल का कठोर कारावास दिया है. एक आरोपी की सुनवाई जुवेनाइल कोर्ट में चल रही है. अलवर के थांगजी का ये मामला काफी सुर्ख़ियों में रहा था. दो मई 2019 को पीड़ित एफआईआर दर्ज करवाने गई तो उस समय चल रहे लोकसभा चुनाव को कारण बताते हुए पुलिस ने मामला दर्ज करने में देरी कर दी. यह मामला लोकसभा चुनाव में राजनीतिक मुद्दा बन गया था और इसको लेकर राजस्थान की गहलोत सरकार की काफ़ी आलोचना भी हुई  थी.

  • हाथरस गैंगरेप पर BJP नेता कैलाश विजयवर्गीय का बयान- 'योगीजी के प्रदेश में कभी भी गाड़ी पलट जाती है'

    हाथरस गैंगरेप पर BJP नेता कैलाश विजयवर्गीय का बयान- 'योगीजी के प्रदेश में कभी भी गाड़ी पलट जाती है'

    हाथरस गैंगरेप मामले में उत्तर प्रदेश की योगी सरकार की चारों तरफ से आलोचना हो रही है. वहीं, मामले में यूपी पुलिस की भूमिका पर भी सवाल उठ रहे हैं. इस मामले में भारतीय जनता पार्टी के नेता कैलाश विजयवर्गीय का भी बयान आया है. विजयवर्गीय ने अजीबोगरीब बयान देते हुए कहा कि 'योगी जी के प्रदेश में कभी-कभी गाड़ी पलट जाती है'.

  • राफेल डील में दसॉ एविएशन ने अभी तक नहीं किया ऑफसेट दायित्वों का पालन: CAG

    राफेल डील में दसॉ एविएशन ने अभी तक नहीं किया ऑफसेट दायित्वों का पालन: CAG

    नियंत्रक व महालेखा परीक्षक (Comptroller and Auditor General of India) ने ऑफसेट से जुड़ी नीतियों को लेकर रक्षा मंत्रालय की आलोचना की है. इसी पॉलिसी के तहत सरकार ने फ्रांस की एविएशन कंपनी दसॉ एविएशन से 36 राफेल विमानों के लिए डील की है. शीर्ष ऑडिटर कैग ने अपनी एक रिपोर्ट में कहा है कि इस फ्रेंच फर्म ने अभी तक डिफेंस रिसर्च और डेवलपमेंट ऑर्गनाइज़ेशन के प्रति अपने ऑफसेट शर्तों को पूरा नहीं किया है.

  • प्रवासी मजदूरों की मौत के बाद, अब सरकार के पास किसानों की आत्महत्या के आंकड़े भी नहीं

    प्रवासी मजदूरों की मौत के बाद, अब सरकार के पास किसानों की आत्महत्या के आंकड़े भी नहीं

    मंत्रालय ने कहा कि मजदूरों के परिवारों को मुआवजा देने का "सवाल ही नहीं उठता" क्योंकि कोई डेटा नहीं था. सरकार ने आलोचना के बाद स्पष्ट किया कि जिलों में इस तरह के आंकड़े एकत्र करने के लिए "कोई तंत्र" नहीं था.

  • बिहार चुनाव: LJP प्रमुख चिराग पासवान बोले, 'जेडीयू से एक अधिक सीट पर चुनाव लड़े बीजेपी'

    बिहार चुनाव: LJP प्रमुख चिराग पासवान बोले, 'जेडीयू से एक अधिक सीट पर चुनाव लड़े बीजेपी'

    Bihar polls: बुधवार को लोजपा नेताओं की एक बैठक में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की आलोचना की गई. एलजेपी के सूत्रों ने कहा कि पासवान ने मंगलवार को नड्डा से मुलाकात की और उन्हें सुझाव दिया कि भाजपा (BJP) को नीतीश नीत जेडी (यू) से एक सीट अधिक पर चुनाव लड़ना चाहिए.

  • त्रिपुरा : फेसबुक पोस्ट में की CM की आलोचना, पत्रकार को बुरी तरह पीटा

    त्रिपुरा : फेसबुक पोस्ट में की CM की आलोचना, पत्रकार को बुरी तरह पीटा

    त्रिपुरा (Tripura) में एक पत्रकार को मुख्यमंत्री बिप्लब देब (Biplab Deb) पर फेसबुक पोस्ट करना महंगा पड़ गया. अज्ञात लोगों ने पत्रकार को घर से घुसकर बेरहमी से पीटा. हमले में घायल पत्रकार का इलाज चल रहा है. पुलिस ने इस मामले में केस दर्ज किया है. हमलावरों की तलाश की जा रही है. मिली जानकारी के अनुसार, CM बिप्लब देब ने शुक्रवार को एक कार्यक्रम में मीडिया की आलोचना करते हुए मीडिया को 'माफ नहीं' करने की बात कही थी. दरअसल सारा मामला मीडिया द्वारा कोरोना को लेकर राज्य सरकार की अव्यवस्थाओं से जुड़ी खबरों को छापने से जुड़ा था.

  • रामदास अठावले का ऐलान, 'मुंबई में हमारी पार्टी देगी कंगना रनौत को सुरक्षा'

    रामदास अठावले का ऐलान, 'मुंबई में हमारी पार्टी देगी कंगना रनौत को सुरक्षा'

    शिवसेना की अगुवाई वाली महाराष्‍ट्र सरकार पर हमला करते हुए अठावले ने कहा, "रनौत ने मुंबई शहर की नहीं, बल्कि राज्य सरकार की आलोचना की थी. सरकार की आलोचना करने पर यहां रहने के उनके अधिकार का विरोध करना लोकतांत्रिक सिद्धांतों के खिलाफ है. उन्हें मुंबई में रहने का पूरा हक है."

  • भारतीय मीडिया को भी ‘ग्लोबल’ होने की जरूरत : पीएम मोदी

    भारतीय मीडिया को भी ‘ग्लोबल’ होने की जरूरत : पीएम मोदी

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को कहा कि हर अंतरराष्ट्रीय मंच पर भारत की उपस्थिति मजबूत हुई है , ऐसे में भारतीय मीडिया को भी ‘ग्लोबल’ होने की जरूरत है. जयपुर में जवाहरलाल नेहरू मार्ग पर एक मीडिया संस्थान के कार्यक्रम में पीएम मोदी ने कहा कि मीडिया द्वारा सरकार की आलोचना स्वाभाविक है और इससे लोकतंत्र मजबूत हुआ है. मोदी ने कोरोना वायरस महामारी को लेकर जागरूकता फैलाने के लिए मीडिया की सराहना करते हुए इसे लोगों की ‘अभूतपूर्व ’ सेवा बताया.

  • दिल्ली हाईकोर्ट ने क्यों कहा- 'मेक इन इंडिया', 'आत्म-निर्भर' जैसी बातें आडंबरपूर्ण

    दिल्ली हाईकोर्ट ने क्यों कहा- 'मेक इन इंडिया', 'आत्म-निर्भर' जैसी बातें आडंबरपूर्ण

    दिल्ली हाईकोर्ट ने विभिन्न क्षेत्रीय हवाई अड्डों पर 'ग्राउंड हैंडलिंग' सेवाएं प्रदान करने के लिए निविदाओं में हिस्सा लेने के लिए पात्रता मानदंड में बदलाव की गुरुवार को आलोचना की और कहा कि स्थानीय उद्यमियों को बढ़ावा देने को लेकर केंद्र सरकार का रवैया 'आडंबर वाला' है.  हाईकोर्ट ने राजनीतिक नेतृत्व की आलोचना की और कहा कि यह 'पीड़ादायक' है कि एक तरफ सरकार 'मेक इन इंडिया' और 'आत्म-निर्भर' होने की बात करती है और दूसरी तरफ वह ऐसी निविदाएं जारी करती है जो छोटी इकाइयों को क्षेत्रीय हवाई अड्डों पर 'ग्राउंड हैंडलिंग परिचालन' में शामिल होने से रोकती है.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com