NDTV Khabar

सरकार पर आरोप


'सरकार पर आरोप' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • जब अमित शाह बोले- कांग्रेस ऐसी धर्मनिरपेक्ष पार्टी है, जिसकी केरल में मुस्लिम लीग और महाराष्ट्र में शिवसेना सहयोगी है

    जब अमित शाह बोले- कांग्रेस ऐसी धर्मनिरपेक्ष पार्टी है, जिसकी केरल में मुस्लिम लीग और महाराष्ट्र में शिवसेना सहयोगी है

    कांग्रेस सहित कई विपक्षी दलों ने इस विधेयक का विरोध किया. कांग्रेस ने भाजपा सरकार पर धर्म के आधार पर भेदभाव करने का आरोप लगाया.

  • जयपुर के कई सिनेमाघरों से हटी 'पानीपत', महाराजा सूरजमल के किरदार को गलत तरीके से दिखाने का आरोप

    जयपुर के कई सिनेमाघरों से हटी 'पानीपत', महाराजा सूरजमल के किरदार को गलत तरीके से दिखाने का आरोप

    जयपुर के राजमंदिर, सिनेपोलिस, आईनॉक्स सिनेमाघरों में शो रद्द किये गये हैं. वहीं राज्य सरकार ने लोगों की आपत्तियों को लेकर फिल्म के वितरकों से जवाब मांगा है. राजमंदिर सिनेमाघर के प्रबंधक अशोक तंवर ने बताया कि प्रशासन के आगामी आदेश तक फिल्म 'पानीपत' के सभी शो रद्द कर दिये गये हैं.

  • अखिलेश यादव ने CAB का किया विरोध, कहा- नागरिकता संशोधन बिल देश और संविधान का अपमान है

    अखिलेश यादव ने CAB का किया विरोध, कहा- नागरिकता संशोधन बिल देश और संविधान का अपमान है

    समाजवादी पार्टी के नेता अखिलेश यादव ने सोमवार को लोकसभा में पेश किए गए नागरिकता संशोधन बिल CAB का विरोध किया है. अखिलेश यादव ने ट्वीट कर बीजेपी सरकार पर वादाखिलाफी और संविधान के अपमान करने का आरोप लगाया है.

  • नागरिकता संशोधन विधेयक पर शशि थरूर ने कहा, अगर यह बिल पास हुआ तो बापू के विचारों पर जिन्ना की जीत होगी

    नागरिकता संशोधन विधेयक पर शशि थरूर ने कहा, अगर यह बिल पास हुआ तो बापू के विचारों पर जिन्ना की जीत होगी

    थरूर ने कहा कि धर्म के आधार पर नागरिकता देने से भारत "पाकिस्तान का हिंदुत्व संस्करण" भर बनकर रह जाएगा. पूर्व केंद्रीय मंत्री ने यह भी आरोप लगाया कि बीजेपी सरकार 'एक समुदाय' को निशाना बना रही है और दूसरे धर्मों की तुलना में उस समुदाय के लोगों की उन्हीं स्थितियों में उत्पीड़न पर उन्हें शरण नहीं दे रही है.

  • दबाव में नहीं झुकूंगा, न बीजेपी में शामिल होऊंगा: पूर्व वित्त पी. चिदंबरम

    दबाव में नहीं झुकूंगा, न बीजेपी में शामिल होऊंगा: पूर्व वित्त पी. चिदंबरम

    उन्होंने कहा, ‘अखबारों को नहीं लिखना चाहिए, टीवी चैनलों को चर्चा नहीं करनी चाहिए.’ उन्होंने कहा कि सत्तारूढ़ पार्टी का यह भी मकसद है कि ‘राजनीतिक नेताओं (विरोधियों) को उसकी (सरकार की) आलोचना नहीं करने दो. उन्होंने कहा कि केंद्र की सत्ताधारी पार्टी अपना एजेंडा लागू करने के लिए उनकी आवाजों का ‘गला घोंटने’ पर उतारू है.

  • कांग्रेस ने कहा- रेप कैपिटल बन रहा है यूपी, फेल है योगी सरकार

    कांग्रेस ने कहा- रेप कैपिटल बन रहा है यूपी, फेल है योगी सरकार

    कांग्रेस ने उन्नाव की रेप पीड़िता की मौत के बाद शनिवार को राज्य की योगी आदित्यनाथ सरकार पर तीखा हमला बोला और आरोप लगाया कि अपराधियों को संरक्षण मिला हुआ है तथा राज्य 'दुनिया का 'रेप कैपिटल'' बन रहा है. पार्टी प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने संवाददाताओं से कहा, ''उन्नाव की बेटी के साथ जो हुआ वह साफ दर्शाता है कि उत्तर प्रदेश में अपराधियों के हौसले बुलंद हैं.

  • कश्मीर मुद्दे पर चिदंबरम ने बोला मोदी सरकार पर हमला, कहा- घाटी में 75 लाख लोगों को आजादी नहीं दी जा रही

    कश्मीर मुद्दे पर चिदंबरम ने बोला मोदी सरकार पर हमला, कहा- घाटी में 75 लाख लोगों को आजादी नहीं दी जा रही

    कांग्रेस (Congress) के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम (P.Chidambaram) ने केन्द्र को पीछे ले जाने वाली सरकार करार देते हुए शनिवार को आरोप लगाया कि कश्मीर घाटी( Kashmir Valley) के 75 लाख लोगों को स्वतंत्रता नहीं दी जा रही है.

  • तेलंगाना रेप केस एनकाउंटर में तड़के 3 बजे क्या हुआ? , जानिए 5 बड़ी बातें

    तेलंगाना रेप केस एनकाउंटर में तड़के 3 बजे क्या हुआ? , जानिए 5 बड़ी बातें

    तेलंगाना में रेप कांड के शुक्रवार तड़के 3 बजे चारों आरोपियों का एनकाउंटर कर दिया गया है. इन चारों आरोपियों पर महिला वेटेरनरी डॉक्टर के साथ रेप का आरोप था. पुलिस का दावा है कि ये सभी आरोपी भागने की कोशिश कर रहे थे और इस दौरान पुलिस की ओर से हुई फायरिंग में सभी आरोपी मारे गए हैं. इस मामले पर प्रशासन और सरकार के प्रति खुशी जताते हुए पीड़िता के पिता ने कहा कि अब उनकी बेटी को शांति मिली होगी. वहीं 'निर्भया' की मां ने भी इस कदम की तारीफ की है और अपनी बेटी के केस में न्याय की मांग की. दिल्ली महिला आयोग की प्रमुख स्वाति मालीवाल ने कहा कि कोर्ट को 6 महीने में फांसी पर लटका देना चाहिए. बता दें 28 नवंबर को इन चार आरोपियों की जिनकी उम्र 20 से 26 साल के बीच थी. महिला डॉक्टर को टोल बूथ पर स्कूटी पार्क करते देखा था. आरोप है कि इन लोगों ने जानबूझकर उसकी स्कूटी पंक्चर की थी. इसके बाद मदद करने के बहाने उसका एक सूनसान जगह पर लेकर गैंगरेप किया और बाद में पेट्रोल डालकर आग के हवाले कर दिया. इस घटना पर देश भर में लोगों ने गुस्सा जाहिर किया और बुधवार को पुलिस ने सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया.

  • महाराष्ट्र : नई सरकार में बाहर आएंगे बोतल में बंद जिन्न, क्या उद्धव सनातन संस्था पर पाबंदी लगाएंगे?

    महाराष्ट्र : नई सरकार में बाहर आएंगे बोतल में बंद जिन्न, क्या उद्धव सनातन संस्था पर पाबंदी लगाएंगे?

    महाराष्ट्र में सत्ता परिवर्तन होते ही बोतल में बंद पड़े मुद्दों को फिर से बाहर निकालने की मांग उठने लगी है. कांग्रेस नेता और सांसद हुसैन दलवई ने सनातन संस्था पर पाबंदी के साथ जज लोया की संदिग्ध मौत की जांच फिर से कराने की मांग की है. सवाल यह है कि क्या उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) सनातन संस्था पर पाबंदी की मांग मंजूर करेंगे? या जस्टिस लोया की संदिग्ध मौत की फिर से जांच कराएंगे? सनातन संस्था पर आतंकी धमाकों के अलावा डॉ नरेंद्र दाभोलकर, कॉमरेड गोविंद पानसरे, लेखक एम कलबुर्गी और पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या के आरोप हैं.

  • असम विधानसभा परिसर में कलाई काटने पर कांग्रेस विधायक ने माफी मांगी

    असम विधानसभा परिसर में कलाई काटने पर कांग्रेस विधायक ने माफी मांगी

    असम सरकार के विरोध में राज्य विधानसभा परिसर में अपनी कलाई काटने वाले कांग्रेस विधायक रूपज्योति कुर्मी ने लिखित रूप में माफी मांगी है.

  • मध्यप्रदेश में यूरिया की किल्लत, किसान सड़कों पर उतरे; केंद्र पर सौतेले व्यवहार का आरोप

    मध्यप्रदेश में यूरिया की किल्लत, किसान सड़कों पर उतरे; केंद्र पर सौतेले व्यवहार का आरोप

    मध्यप्रदेश में रबी के सीजन में बुवाई के वक्त यूरिया की भारी किल्लत सामने आ रही है. कई किसानों का आरोप है कि उनसे दोगुने दाम लिए जा रहे हैं. यूरिया की कालाबाजारी हो रही है. इधर राज्य सरकार का कहना है कि केंद्र मांग के मुताबिक यूरिया नहीं दे रहा है. हालांकि सरकार ने भरोसा दिया है कि वह यूरिया की कमी नहीं होने देगी, लेकिन हालात ये हैं कि कहीं थाने से यूरिया बिक रहा है तो कहीं नाराज किसान सड़क जाम कर रहे हैं.

  • पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ बोले- न तो मैं रबड़ स्टांप हूं और न ही पोस्ट ऑफिस

    पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ बोले- न तो मैं रबड़ स्टांप हूं और न ही पोस्ट ऑफिस

    धनखड़ ने एक ट्वीट में कहा, ‘राज्यपाल के तौर पर मैं संविधान का पालन करता हूं और आंख बंदकर के फैसले नहीं ले सकता. मैं ‘न तो रबड़ स्टांप हूं और न ही पोस्टऑफिस.’ उन्होंने कहा, ‘मैं संविधान के आलोक में विधेयकों की जांच करने और बिना विलंब के काम करने के लिए बाध्य हूं. इस मामले में सरकार की तरफ से देर से हुई है.’

  • रेलवे के घाटे पर लालू यादव ने लिखा: बहुत याद आयेंगे, जरा भूल कर तो मुझे देखों

    रेलवे के घाटे पर लालू यादव ने लिखा: बहुत याद आयेंगे, जरा भूल कर तो मुझे देखों

    रेलवे के घाटे को लेकर प्रियंका गांधी ने भी सरकार पर हमला बोला था उन्होंने मंगलवार को आरोप लगाया था  कि भाजपा सरकार ने भारतीय रेल को बुरी स्थिति में ला दिया है और अब वह इसे बेचना आरंभ कर देगी.

  • उन्नाव मामले पर बोलीं प्रियंका गांधी- SC ने कहा था 45 दिन में पूरा हो ट्रायल, पर 80 दिन बीत चुके हैं...

    उन्नाव मामले पर बोलीं प्रियंका गांधी- SC ने कहा था 45 दिन में पूरा हो ट्रायल, पर 80 दिन बीत चुके हैं...

    उन्नाव रेप केस पीड़िता ने वर्ष 2017 में BJP के तत्कालीन विधायक कुलदीप सेंगर पर उसके साथ कथित तौर पर बलात्कार करने और उसके बाद सेंगर के साथियों द्वारा गैंगरेप किए जाने का आरोप लगाया था. वारदात के वक्त पीड़िता नाबालिग थी. इसके बाद काफी हंगामे के बाद ही केस दर्ज किया गया था, और फिर पीड़िता 28 जुलाई, 2019 को उत्तर प्रदेश के रायबरेली में हुए सड़क हादसे में गंभीर रूप से घायल हुई थी, और इसी हादसे में उसकी मौसी और चाची की मौत हो गई थी, जबकि वकील ज़ख्मी हो गया था.

  • सीएम केजरीवाल ने कहा- AAP सरकार और पार्टी विधायकों को केंद्रीय जांच एजेंसियों ने दी क्लीन चिट

    सीएम केजरीवाल ने कहा- AAP सरकार और पार्टी विधायकों को केंद्रीय जांच एजेंसियों ने दी क्लीन चिट

    केजरीवाल ने भारतीय जनता पार्टी पर आप नेताओं के पीछे केंद्रीय जांच एजेंसियों को लगा देने का आरोप लगाया और कहा कि उन्हें कुछ नहीं मिला. दिल्ली विधानसभा चुनाव अगले साल के प्रारंभ में होने वाले हैं. केजरीवाल ने दावा किया कि अर्थव्यवस्था में मंदी का दिल्ली पर कोई असर नहीं पड़ा.

  • भोपाल गैस त्रासदी : पीढ़ियों को निगल रहा जहर, सरकारें यूनियन कार्बाइड के हितों की रक्षक

    भोपाल गैस त्रासदी : पीढ़ियों को निगल रहा जहर, सरकारें यूनियन कार्बाइड के हितों की रक्षक

    सन 1984 में गैस रिसी और एक शहर तबाह हो गया...तीन दशक से ज्यादा वक्त बीत गया.. लेकिन लाखों लोगों के लिए वक्त 84 में ही ठहर गया. हजारों लोगों को मौत के मुंह में धकेलने वाली भोपाल गैस त्रासदी दुनिया की सबसे बड़ी औद्योगिक दुर्घटनाओं में से एक है, लेकिन अब इस पर कोई बहस नहीं होती. आरोप लगते रहे हैं कि केन्द्र और राज्य सरकारें आज भी पीड़ितों के बजाए यूनियन कार्बाइड और उसके वर्तमान मालिक डाव केमिकल के हितों की रक्षा कर रही हैं. इन सबके बीच इन पीड़ितों की दमदार आवाज़ अब्दुल जब्बार कुछ दिनों पहले गुजर गए. इस बीच गैस पीड़ितों के लिए काम कर रहे सामाजिक कार्यकर्ताओं ने एक और बड़ा आरोप लगाया है कि शोध के ऐसे नतीजे को दबा दिया, जिससे कंपनियों से पीड़ितों को अतिरिक्त मुआवजा देने के लिए दायर सुधार याचिका को मजबूती मिल सकती थी.

  • दिल्ली में केंद्र सरकार पैदा कर रही है प्याज की किल्लत : मनीष सिसोदिया

    दिल्ली में केंद्र सरकार पैदा कर रही है प्याज की किल्लत : मनीष सिसोदिया

    दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने रविवार को केंद्र सरकार पर दिल्ली में प्याज की किल्लत पैदा करने का आरोप लगाया. राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में प्याज 100 रुपये किलो हो गया है. खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री इमरान हुसैन के साथ मीडिया को संबोधित करते हुए सिसोदिया ने कहा कि केंद्र सरकार दिल्ली में प्याज मुहैया करवाने का पांच सितंबर को जो आश्वासन दिया था उसे पूरा करने में विफल रही है.

  • महाराष्‍ट्र में विश्‍वासमत के बाद NCP ने कसा तंज, कहा - भाजपा को भागने का बहाना चाहिए था

    महाराष्‍ट्र में विश्‍वासमत के बाद NCP ने कसा तंज, कहा - भाजपा को भागने का बहाना चाहिए था

    राष्‍ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) ने शनिवार को भाजपा पर विधानसभा से भागने का आरोप लगाया. उद्धव ठाकरे के नेतृत्व में महा विकास आघाडी सरकार के विश्वास मत से पहले विपक्षी दल भाजपा ने सदन से बहिर्गमन किया.