NDTV Khabar

सरदार सिंह


'सरदार सिंह' - 100 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • कभी डाकुओं के सरदार रहे मोहर सिंह ने लगाई प्रधानमंत्री से गुहार, बोले- 'मंदिर बचाओ'

    कभी डाकुओं के सरदार रहे मोहर सिंह ने लगाई प्रधानमंत्री से गुहार, बोले- 'मंदिर बचाओ'

    जी हां, करीब 85 साल के पूर्व दस्यु सम्राट मोहर सिंह ने प्रधानमंत्री को पत्र लिखकर कहा है कि मुरैना के बटेश्वरा मंदिर का जीर्णोद्वार करवाया जाए. मुरैना के बटेश्वर में गुप्तकाल से गुर्जर प्रतिहार काल के करीब 200 मंदिर जीर्ण-शीर्ण हालत में बिखरे पड़े हैं, लेकिन उनकी सुध लेने वाला कोई नहीं है.

  • पाकिस्तान के पूर्व MLA ने मांगी भारत में शरण तो इमरान खान की पार्टी बोली- जहां चाहें, वहां रहने के लिए आजाद

    पाकिस्तान के पूर्व MLA  ने मांगी भारत में शरण तो इमरान खान की पार्टी बोली- जहां चाहें, वहां रहने के लिए आजाद

    यूसफजई ने कहा कि कुमार का पीटीआई से कोई लेना देना नहीं है क्योंकि उन्हें 2013 से 2018 तक खैबर पख्तूनख्वा के मुख्यमंत्री के विशेष सहायक रहे सरदार सोरन सिंह की हत्या में कथित भूमिका के चलते पार्टी से निलंबित कर दिया गया था. इससे पहले कुमार ने लुधियाना में संवाददाताओं से कहा था कि पाकिस्तान आतंकवाद को समर्थन देता है और वहां मुसलमान तक सुरक्षित नहीं हैं.

  • खाने का बिल आया 180 रुपये, ढाबा मालिक से पूछा तो लाठी-डंडों से पीट-पीटकर कर मार डाला

    खाने का बिल आया 180 रुपये, ढाबा मालिक से पूछा तो लाठी-डंडों से पीट-पीटकर कर मार डाला

    पुलिस अधीक्षक रामबदन सिंह ने बताया कि भदोही जिले के औराई थाना क्षेत्र के वाराणसी रोड पर हाइवे के किनारे सरदार ढाबा पर सहसेपुर गांव निवासी विशाल दुबे अपने ड्राइवर सूरज के साथ खाना खाने गए थे जहां 180 रुपये के बिल को लेकर ढाबा मालिक से विवाद हो गया.

  • छलका 'लाली सिंह' का दर्द, कहा- अगर कोई पगड़ी पहनता है तो वह पर्दे पर...

    छलका 'लाली सिंह' का दर्द, कहा- अगर कोई पगड़ी पहनता है तो वह पर्दे पर...

    मनजोत (Manjot Singh) ने एक इंटरव्यू में कहा, ‘‘मुझे इसलिए खारिज किया गया क्योंकि मैं सरदार हूं. ऐसा माना जाता है कि अगर कोई पगड़ी पहनता है तो वह पर्दे पर सीरियस नहीं दिख सकता और न ही वह ऐक्शन या ड्रामा कर सकता है. यह देखकर मुझे काफी दुख होता है क्योंकि ऐसी धारणा बन गई है कि पगड़ी पहनने वाला शख्स लोगों को सिर्फ हंसा सकता है.’’  

  • तेजस्वी यादव बोले- नीतीश के सिद्धांतों की धज्जियां उड़ा रहे हैं गिरिराज सिंह, अब चाचा पर तरस आने लगा है

    तेजस्वी यादव बोले- नीतीश के सिद्धांतों की धज्जियां उड़ा रहे हैं गिरिराज सिंह, अब चाचा पर तरस आने लगा है

    तेजस्वी ने इस ट्वीट के साथ ही बेगूसराय से भाजपा उम्मीदवार गिरिराज सिंह का वीडियो भी शेयर किया है. वीडियो में गिरिराज सिंह अपने आपको भगवान कृष्ण और सरदार पटेल का वंशज बताया है. गिरिराज सिंह ने कहा, 'बड़े भाई का कुर्ता और छोटे भाई का पायजमा पहनाकर लोग धार्मिक उन्माद फैलाने का काम कर रहे हैं. मैं आपसे निवेदन करता हूं कि भगवान कृष्ण के वंशज और सरदार पटेल के वंशज एक साथ हाथ उठाकर कहें कि इस धर्म युद्ध में लड़ाई लड़ेंगे. मैं खुद भी सरदार पटेल को मानता हूं. मैं श्री कृष्ण को भी मानता हूं.'

  • विक्की कौशल बनेंगे क्रांतिकारी उधम सिंह, शूजित सरकार डायरेक्ट कर रहे हैं फिल्म

    विक्की कौशल बनेंगे क्रांतिकारी उधम सिंह, शूजित सरकार डायरेक्ट कर रहे हैं फिल्म

    विक्की कौशल (Vicky Kaushal) क्रांतिकारी सरदार उधम सिंह (Sardar Udham Singh) का रोल निभाने जा रहे हैं. फिल्म को शूजित सरकार (Shoojit Sircar) डायरेक्ट कर रहे हैं.

  • 'सिया के राम' सीरियल के 'श्रीराम' ने निभाया किन्नर का रोल, यूं दिखलाई संघर्ष की कहानी

    'सिया के राम' सीरियल के 'श्रीराम' ने निभाया किन्नर का रोल, यूं दिखलाई संघर्ष की कहानी

    आशीष ने उम्मीद जताई कि खेजड़ी उनके करियर में एक बड़ा मील साबित होगी. फिल्म खेजड़ी किरण सिंह की लघुकथा ‘संझा’ का सिनेमाई रूपांतरण है जिसकी शूटिंग पिछले साल राजस्थान के सरदार शहर में हुई. फिल्म की ओपनिंग कशिश-द नेशनल फिल्म महोत्सव में हुई जो दक्षिण एशिया का अपनी तरह का सबसे बड़ा एलजीबीटीक्यू फिल्म महोत्सव है.

  • सरदार पटेल की प्रतिमा 'स्टैच्यू ऑफ यूनिटी' का भव्य अनावरण, जानें कितने बजे क्या होगा

    सरदार पटेल की प्रतिमा 'स्टैच्यू ऑफ यूनिटी' का भव्य अनावरण, जानें कितने बजे क्या होगा

    दुनिया की सबसे ऊंची प्रतिमा के रूप में सरदार वल्लभभाई पटेल ( Vallabhbhai Patel) की स्टैच्यू ऑफ यूनिटी  (Statue of Unity)  का आज यानी बुधवार को गुजरात में नर्मदा नदी के तट पर पीएम मोदी ने अनावरण किया. यह समारोह सरदार पटेल की 31 अक्टूबर को जयंती के मौके पर आयोजित है. इसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहुंचे. सरदार पटेल की 182 मीटर ऊंची प्रतिमा को विश्व की सबसे ऊंची प्रतिमा बताया जा रहा है. गुजरात के राज्यपाल ओपी कोहली, मुख्यमंत्री विजय रूपाणी, गृह राज्यमंत्री प्रदीप सिंह जडेजा और मुख्य सचिव जे एन सिंह ने अहमदाबाद हवाई अड्डे पर प्रधानमंत्री मोदी की अगवानी की. जानें बुधवार को स्टैच्यू ऑफ यूनिटी के अनावरण के कार्यक्रम का मिनट टू मिनट...

  • सरदार पटेल की 'स्टैच्यू ऑफ यूनिटी' का आज पीएम मोदी ने किया अनावरण, जानें 10 बड़ी बातें

    सरदार पटेल की 'स्टैच्यू ऑफ यूनिटी' का आज पीएम मोदी ने किया अनावरण, जानें  10 बड़ी बातें

    दुनिया की सबसे ऊंची प्रतिमा के रूप में सरदार वल्लभभाई पटेल ( Vallabhbhai Patel) की स्टैच्यू ऑफ यूनिटी  (Statue of Unity)  का आज(बुधवार) गुजरात में अनावरण हुआ. यह समारोह सरदार पटेल की 31 अक्टूबर को जयंती के मौके पर आयोजित है. पटेल की 182 मीटर ऊंची प्रतिमा को विश्व की सबसे ऊंची प्रतिमा बताया जा रहा है.गुजरात के राज्यपाल ओपी कोहली, मुख्यमंत्री विजय रूपाणी, गृह राज्यमंत्री प्रदीप सिंह जडेजा और मुख्य सचिव जे एन सिंह ने अहमदाबाद हवाई अड्डे पर प्रधानमंत्री मोदी की अगवानी की.एक आधिकारिक प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया है कि मोदी रात्रि विश्राम के लिए गांधीनगर स्थित राजभवन रवाना हुए. वह प्रतिमा का अनावरण करने के लिए बुधवार सुबह नर्मदा जिले के सरदार सरोवर बांध के पास केवडिया कॉलोनी जाएंगे.मोदी ने यहां पहुंचने से कुछ घंटे पहले ट्वीट किया, ‘‘कल, सरदार पटेल की जयन्ती के मौके पर, ‘स्टेच्यू ऑफ यूनिटी' राष्ट्र को समर्पित की जाएगी.  नर्मदा के तट पर स्थित यह प्रतिमा महान सरदार पटेल को सच्ची श्रद्धांजलि है.''

  • इस पकोड़े वाले की कमाई इतनी कि इनकम टैक्स को छापा मारना पड़ा!

    इस पकोड़े वाले की कमाई इतनी कि इनकम टैक्स को छापा मारना पड़ा!

    कभी आपने सोचा है कि कोई पकोड़े वाला पकोड़े बेचकर एक दिन में या एक महीने में कितने कमा लेता होगा? पंजाब के लुधियाना में एक पकोड़े वाले के यहां इनकम टैक्स ने रेड की तो पता चला. पकोड़े वाला पूरे 60 लाख रुपये सालाना कमाता है.

  • हॉकी: चैंपियन्स ट्रॉफी के लिए भारतीय टीम में अनुभवी सरदार सिंह की वापसी, जानें कौन-कौन है टीम में..

    हॉकी: चैंपियन्स ट्रॉफी के लिए भारतीय टीम में अनुभवी सरदार सिंह की वापसी, जानें कौन-कौन है टीम में..

    हॉकी इंडिया ने पीआर श्रीजेश की अगुवाई में 18 सदस्यीय टीम का चयन किया है जिसमें काफी बदलाव किए गए हैं. चयनकर्ताओं ने डिफेंडर रूपिंदर पाल सिंह, कोथाजीत सिंह और गुरिंदर सिंह को बाहर किया है जबकि जर्मनप्रीत सिंह और सुरेंद्र कुमार को टीम में रखा गया है. स्ट्राइकरों में ललित उपाध्याय और गुरजंत सिंह को टीम से हटा दिया गया है जबकि रमनदीप सिंह की वापसी हुई है.

  • कांग्रेस महाधिवेशन: नवजोत सिंह सिद्धू ने मनमोहन सिंह से मांगी माफी, कहा- आप सरदार भी, असरदार भी

    कांग्रेस महाधिवेशन: नवजोत सिंह सिद्धू ने मनमोहन सिंह से मांगी माफी, कहा- आप सरदार भी, असरदार भी

    नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा कि ‘कांग्रेस हारी होगी तो किसी नेता की वजह से, तुम्हारी (कार्यकर्ता) वजह से नहीं, तुम तो सिकंदर हो, तुम तो शेरों के शेर बब्बर शेर हो. तुम कभी एक्स नहीं होते, तुम यानी कार्यकर्ता.’ 

  • राष्ट्रमंडल खेलों के लिये भारतीय हॉकी टीम घोषित, अनुभवी सरदार सिंह और रमनदीप टीम से बाहर

    राष्ट्रमंडल खेलों के लिये भारतीय हॉकी टीम घोषित, अनुभवी सरदार सिंह और रमनदीप टीम से बाहर

    अनुभवी गोलकीपर पीआर श्रीजेश ने टीम में वापसी की है. अजलान शाह कप में अच्‍छा प्रदर्शन करने वाले रमनदीप सिंह को भी टीम में स्‍थान नहीं मिला है. राष्‍ट्रमंडल खेलों का आयोजन गोल्‍ड कोस्‍ट में होना है. भारतीय टीम की कप्तानी मिडफील्डर मनप्रीत सिंह करेंगे ज‍बकि चिंगलेनसना सिंह को भारतीय टीम का उपकप्‍तान बनाया गया है.

  • फारूक अब्दुल्ला ने कहा- जिन्‍ना नहीं, बंटवारे के लिए जवाहर लाल नेहरू-सरदार पटेल जिम्‍मेदार

    फारूक अब्दुल्ला ने कहा- जिन्‍ना नहीं, बंटवारे के लिए जवाहर लाल नेहरू-सरदार पटेल जिम्‍मेदार

    जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री ने यहां एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पाकिस्तान के संस्थापक मोहम्मद अली जिन्ना को विभाजन के आरोप से मुक्त किया. उन्होंने कहा, “ हमारे पास उस आयोग के रिकॉर्ड हैं जिसमें यह निर्णय लिया गया था कि हम भारत का विभाजन नहीं करेंगे और मुस्लिमों और सिख जैसे अन्य अल्पसंख्यक समुदायों के लिए विशेष प्रतिनिधित्व की व्यवस्था होगी.” 

  • हॉकी: सरदार सिंह बोले, अजलान शाह कप में भारतीय टीम ऑस्‍ट्रेलिया और अर्जेंटीना को भी हराने में सक्षम..

    हॉकी: सरदार सिंह बोले, अजलान शाह कप में भारतीय टीम ऑस्‍ट्रेलिया और अर्जेंटीना को भी हराने में सक्षम..

    भारतीय टीम के सबसे अनुभवी खिलाड़ी सरदार ने दावा किया कि भारतीय टीम में दुनिया की नंबर एक ऑस्ट्रेलिया और ओलिंपिक चैम्पियन अर्जेंटीना को भी हराने की क्षमता है. इस टूर्नामेंट में भारतीय टीम वर्ल्‍ड रैंकिंग में दूसरे स्थान पर काबिज अर्जेंटीना के खिलाफ शनिवार को अपने अभियान आगाज करेगी. इस टूर्नामेंट में इंग्लैंड, आयरलैंड और मेजबान मलेशिया की टीमें भी भाग ले रही हैं.

  • हॉकी: अजलन शाह कप के लिए भारतीय टीम घोषित, सरदार सिंह होंगे कप्‍तान

    हॉकी: अजलन शाह कप के लिए भारतीय टीम घोषित, सरदार सिंह होंगे कप्‍तान

    रमनदीप सिंह को टीम का उपकप्‍तान बनाया गया है. अजलन शाह कप टूर्नामेंट तीन से दस मार्च तक खेला जाएगा जिसमें भारत के अलावा विश्व में नंबर एक ऑस्ट्रेलिया, नंबर दो अर्जेंटीना, इंग्लैंड, आयरलैंड और मेजबान मलेशिया की टीमें भाग लेंगी. हॉकी इंडिया की ओर से घोषित की गई टीम में मनदीप मोर, सुमित कुमार और शैलानंद लाकड़ा के रूप में तीन नए खिलाड़ी शामिल किये गये हैं.

  • सरदार पटेल को समर्पित 'स्टैच्यू ऑफ यूनिटी' 31 अक्टूबर को अनावरण के लिए तैयार : सरकार

    सरदार पटेल को समर्पित 'स्टैच्यू ऑफ यूनिटी' 31 अक्टूबर को अनावरण के लिए तैयार : सरकार

    देश के पहले गृहमंत्री सरदार वल्लभभाई पटेल को समर्पित 18 मीटर ऊंची प्रतिमा ‘स्टैच्यू ऑफ यूनिटी’ का अनावरण गुजरात सरकार 31 अक्टूबर को करने के लिए तैयार है. गुजरात के मुख्य सचिव जेएन सिंह ने बताया कि इस विशालकाय प्रतिमा का निर्माण साधु बेट पर हो रहा है. यह स्थान केवड़िया में नर्मदा नदी पर बने सरदार सरोवर बांध से 3.32 किलोमीटर दूर है. यह मूर्ति 31 अक्तूबर को अनावरित होने के लिए तैयार हो जाएगी.

  • जानिए क्‍यों केंद्रीय मंत्री एसएस अहलूवालिया ने कहा, नीतीश का नाम सरदार नीतीश होना चाहिए

    जानिए क्‍यों केंद्रीय मंत्री एसएस अहलूवालिया ने कहा, नीतीश का नाम सरदार नीतीश होना चाहिए

    'बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार असली सरदार हैं, उनका नाम नीतीश कुमार नहीं, सरदार नीतीश होना चाहिए. भले ही उनके माता-पिता ने उनका नाम नीतीश कुमार रखा है पर मेरा मानना है कि उनका नाम सरदार नीतीश होना चाहिए.'