NDTV Khabar

सर्वदलीय बैठक


'सर्वदलीय बैठक' - 180 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • दिल्ली में कोरोना के 7,486 नए मामले, एक दिन में सबसे ज्यादा 131 मौतें

    दिल्ली में कोरोना के 7,486 नए मामले, एक दिन में सबसे ज्यादा 131 मौतें

    Delhi Coronavirus Update: दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण बढ़ता जा रहा है. दिल्ली में एक दिन में कोरोना से रिकॉर्ड मौतें हुईं. बुधवार को समाप्त 24 घंटों में दिल्ली में 131 कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत हुई. इन 24 घंटों में कोरोना के 7486 नए मामले सामने आए. कुल मामलों की संख्या 5 लाख के पार हो गई. दिल्ली में कोरोना का रिकवरी रेट 89.98 प्रतिशत है. एक्टिव मरीज़ 8.43% और डेथ रेट 1.58% है. पॉजिटिविटी रेट 12.03% है.

  • अरविंद केजरीवाल ने कहा- दिल्ली में फिलहाल कोई बाजार बंद नहीं किया जा रहा, आज सर्वदलीय बैठक

    अरविंद केजरीवाल ने कहा- दिल्ली में फिलहाल कोई बाजार बंद नहीं किया जा रहा, आज सर्वदलीय बैठक

    Delhi Coronavirus: कोरोना वायरस संक्रमण बढ़ने से दिल्ली में बाजार फिर से बंद करने की तैयारी चल रही है. इसको लेकर बुधवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने कहा कि ''अभी हम कोई बाजार बंद नहीं कर रहे हैं. दिवाली के समय हमने देखा कि कुछ बाजार ऐसे थे जहां सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं हो रहा था, लोग मास्क नहीं पहन रहे थे और भीड़ बहुत ज्यादा थी. वो एक तरह से कोरोना के हॉटस्पॉट बन सकते थे. तो मान लीजिए एक-दो बाजारों को बंद करने की ज़रूरत पड़े तो हमने केंद्र सरकार से इजाज़त मांगी थी.''  

  • इस बार नहीं होगी सर्वदलीय बैठक, प्रश्नकाल न होने से विपक्ष नाराज

    इस बार नहीं होगी सर्वदलीय बैठक, प्रश्नकाल न होने से विपक्ष नाराज

    सोमवार को शुरू हो रहे संसद के मानसून सत्र से पहले सभी दलों की औपचारिक बैठक इस बार नहीं होगी.  लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने संसद की बिजनेस एडवाइजरी कमेटी बुलाई है. जिसमें संसद सत्र के एजेंडा पर चर्चा तय है.  बैठक में संसदीय कार्यमंत्री प्रहलाद मिश्रा, केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल, कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी और असुद्दीन ओवैसी शामिल हुए थे.  

  • मायावती की अपील, दल से ऊपर उठकर दलितों-ब्राह्मणों-मुस्लिमों की हत्याओं के खिलाफ आवाज उठाएं MLA

    मायावती की अपील, दल से ऊपर उठकर दलितों-ब्राह्मणों-मुस्लिमों की हत्याओं के खिलाफ आवाज उठाएं MLA

    सत्र से पहले सर्वदलीय बैठक में अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित ने कहा था कि जिन विधायकों की आयु 60 वर्ष से अधिक है और महिला विधायक, जो सदन नहीं आ सकतीं या कोई विधायक अस्वस्थ है तो वह लिखित में या टेलीफोन करके इसकी जानकारी दे सकते हैं. ऐसे में उनकी अनुपस्थिति नहीं दर्ज की जाएगी.

  • तेजस्‍वी यादव बोले, 'बिहार में कोरोना की स्थिति विस्‍फोटक, चुनाव कराने का अभी सही माहौल नहीं'

    तेजस्‍वी यादव बोले, 'बिहार में कोरोना की स्थिति विस्‍फोटक, चुनाव कराने का अभी सही माहौल नहीं'

    तेजस्वी यादव का बार-बार यही कहना था कि राज्य में जानबूझकर कोरोना की टेस्टिंग कम कराई जा रही है, तेजस्वी के अनुसार, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा बुलाई गई सर्वदलीय बैठक में उन्होंने रैंडम टेस्टिंग की मांग की थी. शुरू में कुछ दिनों तक ऐसा किया गया लेकिन बाद में इसे स्थगित कर दिया गया.

  • लद्दाख मुद्दा: संबित पात्रा का गांधी फैमिली पर निशाना, कहा-एक परिवार जिसने न ठीक से सवाल रखे, न जवाब से..

    लद्दाख मुद्दा: संबित पात्रा का गांधी फैमिली पर निशाना, कहा-एक परिवार जिसने न ठीक से सवाल रखे, न जवाब से..

    पात्रा ने कहा कि लद्दाख में भारत-चीन के सैनिकों के बीच हिंसक संघर्ष के चलते LAC पर तनाव के मसले पर सर्वदलीय बैठक हुई थी, प्रधानमंत्री ने इसके बाद बयान दिया था लेकिन सिर्फ एक ही परिवार है जिसने न सवाल ठीक से रखा, न जवाब से संतुष्‍ट है. इस दौरान पात्रा ने कांग्रेस (Congress) पर कई गंभीर आरोप भी लगाए.

  • लद्दाख संघर्ष: राहुल गांधी ने किया सवाल, 'इस टकराव के समय भी हमारे PM की तारीफ क्यों कर रहा चीन'

    लद्दाख संघर्ष: राहुल गांधी ने किया सवाल, 'इस टकराव के समय भी हमारे PM की तारीफ क्यों कर रहा चीन'

    कांग्रेस नेता ने जिस खबर हवाला दिया उसके मुताबिक लद्दाख में गालवान घाटी में पिछले दिनों दोनों देशों के सैनिकों के बीच हुई हिंसक झड़प (Ladakh Clash) के बाद हुई सर्वदलीय बैठक में दिए प्रधानमंत्री मोदी के बयान की चीन की मीडिया में तारीफ हुई है.

  • PM मोदी के बयान पर उठे सवाल, तो सरकार ने कहा- सैनिकों ने बलिदान देकर चीन को नाकाम कर दिया

    PM मोदी के बयान पर उठे सवाल, तो सरकार ने कहा- सैनिकों ने बलिदान देकर चीन को नाकाम कर दिया

    सर्वदलीय बैठक में पीएम मोदी की ओर से दिए गए बयान कि लद्दाख में कोई भी भारतीय सीमा में नहीं घुसा और किसी भी पोस्ट पर कब्जा नहीं है. इस बयान पर कांग्रेस सहित विपक्ष के कई नेताओं सवाल उठाए हैं. अब प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) की ओर से स्पष्टीकरण जारी किया गया है. जिसमें कहा गया है कि प्रधानमंत्री मोदी की वास्तविक नियंत्रण रेखा पर भारतीय सीमा की ओर चीनी सेना की कोई मौजूदगी न होने वाली टिप्पणियां सशस्त्र बलों की वीरता के बाद के हालात से जुड़ी हैं.  जारी बयान में कहा गया है कि  सैनिकों के बलिदानों ने ढांचागत निर्माण और 15 जून को गलवान में अतिक्रमण की चीन की कोशिशों को नाकाम कर दिया.

  • लद्दाख : पहले कोई-टोकता नहीं था... भारत माता की तरफ आंख उठाकर देखा था.... PM मोदी ने बताईं 10 अहम बातें

    लद्दाख : पहले कोई-टोकता नहीं था... भारत माता की तरफ आंख उठाकर देखा था.... PM मोदी ने बताईं 10 अहम बातें

    India-China Latest News : पूर्वी लद्दाख में भारत और चीन की सेना के बीच हुई झड़प और उसके बाद सीमा पर तनाव को लेकर बुलाई गई सर्वदलीय बैठक में पीएम मोदी ने कई बात साफ की हैं. उन्होंने कहा कि न कोई भारतीय सीमा में घुसा है और न ही किसी ने भारतीय चौकियों पर कब्जा किया है. उन्होंने कहा कि सीमा पर 20 जवानों की शहादत से पूरा देश आहत है और गुस्से में है. पीएम मोदी ने कहा कि भारत शांति और दोस्ती तो चाहता है लेकिन संप्रभुता की रक्षा भी सर्वोपरि है. प्रधानमंत्री ने कहा कि बलिदान देने वालों जवानों ने भारत की तरफ आंख उठाकर देखने वालों को सबक सिखाया है. इसके साथ ही सेना को उचित कदम उठाने की आजादी दे दी गई है. आपको बता दें कि सर्वदलीय बैठक में प्रधानमंत्री मोदी ने जो कुछ भी कहा है कि उसे सरकार की ओर से जारी एक बयान में बताया गया है. पीएम मोदी का यह बयान ऐसे समय आया है जब कहा जा रहा है कि चीनी सेना ने पैंगोंग त्सो और गलवान घाटी समेत पूर्वी लद्दाख के अनेक क्षेत्रों में वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) के भारतीय पक्ष की तरफ घुसपैठ की है. वहीं पीएम मोदी का यह बयान कि भारतीय जवानों ने भारत की तरफ आंख उठाकर देखने वालों को 'सबक' सिखाया, चीन के हताहत हुए जवानों के संदर्भ में देखा जा रहा है.

  • सर्वदलीय बैठक में PM मोदी से नीतीश कुमार ने कहा- पूरे देश का माहौल चीन से बदला लेने का

    सर्वदलीय बैठक में PM मोदी से नीतीश कुमार ने कहा- पूरे देश का माहौल चीन से बदला लेने का

    बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार चाहते हैं कि लोग चीनी सामानों की खरीदारी न करें और इसके लिए जो भी प्रयास देश को करना चाहिए वो होना चाहिए. साथ ही उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से सर्वदलीय बैठक में कहा कि पूरे देश का माहौल चीन से बदला लेने का हैं. नीतीश कुमार जनता दल यूनाइटेड के राष्ट्रीय अध्यक्ष होने के नाते शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा भारत चीन सीमा के हालात पर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बुलायी गई सर्वदलीय बैठक में भाग लिया.

  • 'राष्ट्रीय सुरक्षा की बात हो तो भारत एकजुट', सर्वदलीय बैठक के बाद बोले अमित शाह

    'राष्ट्रीय सुरक्षा की बात हो तो भारत एकजुट', सर्वदलीय बैठक के बाद बोले अमित शाह

    उन्होंने कहा कि यह संवाद भारत के सामरिक हितों से जुड़ा कोई भी महत्वपूर्ण मुद्दा आने पर सभी राजनीतिक पक्षों को साथ लेकर चलने की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रतिबद्धता को भी दर्शाता है. उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में सर्वदलीय बैठक में शामिल हुआ। बैठक का सर्वसम्मत संदेश था- राष्ट्रीय सुरक्षा की बात हो तो भारत एकजुट है.’’ गृह मंत्री ने कहा कि सभी दलों को देश की सशस्त्र सेनाओं, उनकी वीरता पर गर्व है और भारत की संप्रभुता और क्षेत्रीय अखंडता की रक्षा करने के लिए उन पर पूरा भरोसा है. 

  • गलवान घाटी में हुई हिंसक झड़प खुफिया तंत्र की नाकामी नहीं : रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह

    गलवान घाटी में हुई हिंसक झड़प खुफिया तंत्र की नाकामी नहीं : रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह

    रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने शुक्रवार को कहा कि पूर्वी लद्दाख की गलवान घाटी में हुई हिंसक झड़प,जिसमें 20 भारतीय जवानों ने अपनी जान गंवा दी, में ''इंटेलिजेंस फेल्यर जैसी कोई बात ही नहीं है .'' रक्षा मंत्री ने यह बयान भारत-चीन सीमा मुद्दे पर रखी सर्वदलीय बैठक में दिया जिसकी अध्यक्षता प्रधानमंत्री मोदी कर रहे थे. बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने पूछा था कि क्या कोई इंटेलिजेंस फेल्यर हुआ था ?

  • सर्वदलीय बैठक में पीएम मोदी ने कहा, 'न वहां कोई हमारी सीमा में घुसा हुआ है, न ही हमारी कोई पोस्ट किसी दूसरे के कब्जे में है'

    सर्वदलीय बैठक में पीएम मोदी ने कहा, 'न वहां कोई हमारी सीमा में घुसा हुआ है, न ही हमारी कोई पोस्ट किसी दूसरे के कब्जे में है'

    All-Party Meet On Ladakh Clash: लद्दाख में भारतीय और चीनी सैनिकों की झड़प (Ladakh Clash) के मुद्दे पर चर्चा के लिए बुलाई गई एक सर्वदलीय बैठक में पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि न वहां कोई हमारी सीमा में घुसा हुआ है, न ही हमारी कोई पोस्ट किसी दूसरे के कब्जे में है. लद्दाख में हमारे 20 जांबाज शहीद हुए, लेकिन जिन्होंने भारत माता की तरफ आंख उठाकर देखा था, उन्हें वे सबक सिखाकर गए.

  • लद्दाख मुद्दे पर पीएम की सर्वदलीय बैठक, कांग्रेस ने पूछे सवाल तो अन्य दलों ने दिखाई सरकार के साथ एकजुटता

    लद्दाख मुद्दे पर पीएम की सर्वदलीय बैठक, कांग्रेस ने पूछे सवाल तो अन्य दलों ने दिखाई सरकार के साथ एकजुटता

    All-Party Meet On Ladakh Clash: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा लद्दाख में भारतीय और चीनी सैनिकों की झड़प के मुद्दे पर चर्चा के लिए बुलाई गई एक सर्वदलीय बैठक में सबसे पहले कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी अंधेरे में रखने का आरोप लगाते हुए तीखी आलोचना की लेकिन ममता बनर्जी सहित अधिकांश नेताओं ने चीन की आक्रामकता के जवाब में सरकार के साथ एकजुटता व्यक्त की. 

  • पीएम मोदी द्वारा बुलाई गई सर्वदलीय बैठक में सोनिया गांधी ने कहा, 'हमें अब भी अंधेरे में रखा गया है'

    पीएम मोदी द्वारा बुलाई गई सर्वदलीय बैठक में सोनिया गांधी ने कहा, 'हमें अब भी अंधेरे में रखा गया है'

    All-Party Meet On Ladakh Clash: लद्दाख में भारतीय और चीनी सैनिकों की झड़प के मुद्दे पर पीएम मोदी द्वारा शुक्रवार को बुलाई गई सर्वदलीय बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कहा कि 'हम सरकार से यह स्पष्ट आश्वासन चाहेंगे कि पूरे सीमा क्षेत्र में पहले की यथा स्थिति हर हालत में सुनिश्चित होगी. चीन पहले की तरह वास्तविक नियंत्रण रेखा पर पुरानी स्थिति में अपनी सेना की वापसी करेगा. ये बातें उन्होंने सर्वदलीय बैठक में अपने वक्तव्य की शुरुआत करते हुए कहीं. 

  • लद्दाख संघर्ष पर 'आप' सांसद संजय सिंह के केंद्र सरकार से तीखे सवाल, कहा-ऐसे गंभीर मसले पर झूठ क्‍यों..

    लद्दाख संघर्ष पर 'आप' सांसद संजय सिंह के केंद्र सरकार से तीखे सवाल, कहा-ऐसे गंभीर मसले पर झूठ क्‍यों..

    आप सांसद ने कहा, 'एक ऐसी घटना सामने आई जिससे आज देश आक्रोशित है, पहले 3 जवान शहीद हुए हैं, फिर कहा गया 20 जवान.फिर कहा गया कोई जवान चीन के कब्जे के नहीं है लेकिन कल मीडिया के ज़रिए जानकारी मिली कि 10 जवानों को छुड़ाया गया है.मेरा सवाल है कि ऐसे गंभीर मसले पर सरकार झूठ क्यों बोल रही है. ये देश की जनता के साथ विश्वासघात है.'

  • लद्दाख में हुई चीन से झड़प के मुद्दे पर बुलाई गई सर्वदलीय बैठक में 'आप' और आरजेडी को आखिर क्यों नहीं बुलाया गया?

    लद्दाख में हुई चीन से झड़प के मुद्दे पर बुलाई गई सर्वदलीय बैठक में 'आप' और आरजेडी को आखिर क्यों नहीं बुलाया गया?

    चीन के साथ हुई झड़प को लेकर सर्वदलीय बैठक में 'आप' और आरजेडी को नहीं बुलाया गया है. इसको लेकर दोनों पार्टियों ने नाराजगी जाहिर की है. दरअसल सरकार ने फैसला किया है संसद में जिस पार्टी के सदस्यों की संख्या 5 है उन्हीं को इस बैठक में बुलाया जाए. संसद में दोनों ही पार्टियों की सदस्यों की संख्या 5 से कम है. वहीं केंद्र सरकार का यह फैसला आम आदमी पार्टी और आरजेडी के गले नहीं उतर रहा है. पार्टी नेता संजय सिंह ने कहा है कि आम आदमी पार्टी की दिल्ली में सरकार है, पंजाब में मुख्य विपक्षी दल है.

  • लद्दाख मुद्दे पर पीएम की सर्वदलीय बैठक, AAP और RJD ने बुलाए नहीं जाने पर जताई नाराजगी

    लद्दाख मुद्दे पर पीएम की सर्वदलीय बैठक, AAP और RJD ने बुलाए नहीं जाने पर जताई नाराजगी

    सर्वदलीय बैठक (PM's All-Party Meeting) में सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) और ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) के शामिल होने की संभावना है लेकिन आम आदमी पार्टी (AAP) और लालू यादव की राष्‍ट्रीय जनता दल (RJD) इस बैठक में शामिल होने वाले दलों में शामिल नहीं हैं.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com