NDTV Khabar

सलमान खुर्शीद


'सलमान खुर्शीद' - 215 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • युवाओं को कमान मिलने के बाद उत्तर प्रदेश में कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने पार्टी से बनाई दूरी

    युवाओं को कमान मिलने के बाद उत्तर प्रदेश में कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने पार्टी से बनाई दूरी

    उत्तर प्रदेश कांग्रेस में युवाओं को ज्यादा तरजीह मिलती देखकर वरिष्ठ नेताओं ने पार्टी से दूरी बनाना शुरू कर दिया है. सलमान खुर्शीद, निर्मल खत्री, श्रीप्रकाश जायसवाल, आर.पी.एन.सिंह, अरुण कुमार सिंह मुन्ना और राज बब्बर जैसे वरिष्ठ नेता इधर कई हफ्तों से पार्टी के प्रदेश कार्यालय में नहीं गए हैं और न ही प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने उन्हें विश्वास में लेने का प्रयास किया है.

  • मोदी सरकार के मुरीद हुए कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद, 'आयुष्मान योजना' को लेकर कही यह बात

    मोदी सरकार के मुरीद हुए कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद, 'आयुष्मान योजना' को लेकर कही यह बात

    कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद (Salman Khurshid) ने मंगलवार को आयुष्मान भारत योजना (Aayushman Bharat scheme) के बहाने मोदी सरकार की तारीफ की.

  • Maharashtra Elections 2019: राहुल गांधी पर CM फडणवीस का तंज, कहा- वह जितना ज्यादा बोलेंगे, उतना...

    Maharashtra Elections 2019: राहुल गांधी पर CM फडणवीस का तंज, कहा- वह जितना ज्यादा बोलेंगे, उतना...

    सीएम ने कहा, 'कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद ने हाल ही में कहा था कि पार्टी के नेता लड़ाई के समय भाग जाते हैं. अब राहुल गांधी आए हैं और वही पुरानी बातें बोल रहे हैं.' सीएम का इशारा राहुल गांधी के चुनावी सभाओं में उठाए मुद्दों- जीएसटी, राफेल विमान और नोटबंदी की ओर था. ये वही मुद्दे हैं जिन्हें राहुल गांधी और कांग्रेस पार्टी ने लोकसभा चुनाव के दौरान बड़े जोर-शोर से उठाया था.

  • Salman Khurshid के बयान के बाद कांग्रेस ने अपने नेताओं को दी सलाह- अलग से टिप्पणी करने से बचें

    Salman Khurshid के बयान के बाद कांग्रेस ने अपने नेताओं को दी सलाह- अलग से टिप्पणी करने से बचें

    खुर्शीद के अलावा, कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव ज्योतिरादित्य सिंधिया ने पार्टी की वर्तमान स्थिति को लेकर एक बड़ा दिया. ज्योतिरादित्य ने कहा कि कांग्रेस को आत्म अवलोकन की जरूरत है और पार्टी की आज जो स्थिति है, उसका जायजा लेकर सुधार करना समय की मांग है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र में होने वाले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को सफलता मिलेगी और हमारी पार्टी वहां पर सत्ता में आएगी.

  • ज्योतिरादित्य सिंधिया बोले- कांग्रेस को आत्म अवलोकन की जरूरत, सुधार करना समय की मांग

    ज्योतिरादित्य सिंधिया बोले- कांग्रेस को आत्म अवलोकन की जरूरत, सुधार करना समय की मांग

    सिंधिया एक हफ्ते के ग्वालियर-चंबल संभाग के दौरे पर हैं और इस दौरान वे कई सामाजिक एवं राजनीतिक कार्यक्रमों में हिस्सा ले रहे हैं. वह गुरुवार से भिंड, मुरैना, श्योपुर और शिवपुरी जिले के दौरे पर रहेंगे और इस दौरान वे पार्टी कार्यकर्ताओं और आम लोगों से मिलकर उनकी समस्याओं से रूबरू होंगे.

  • कांग्रेस में घमासान : राशिद अल्वी ने कहा- दुश्मनों की ज़रूरत नहीं, घर में आग लग रही घर के चिराग से

    कांग्रेस में घमासान : राशिद अल्वी ने कहा- दुश्मनों की ज़रूरत नहीं, घर में आग लग रही घर के चिराग से

    पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस के दिग्गज नेता सलमान खुर्शीद की ओर से की गई पार्टी की कटु आलोचना पर कांग्रेस नेता और पूर्व सांसद राशिद अल्वी (Raashid Alvi) ने कड़ी प्रतिक्रिया जताई है. उन्होंने कहा है कि कांग्रेस पार्टी को दुश्मनों की ज़रूरत नहीं है घर में आग घर के ही चिराग से लग रही है. राशिद अल्वी ने NDTV से कहा कि कांग्रेस नेताओं को इस तरह के बयान नहीं देने चाहिए. इससे पार्टी कमजोर होती है. कांग्रेस (Congress) के वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद (Salman Khurshid) ने अपनी ही पार्टी की आलोचना करते हुए बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि 'कांग्रेस की जो स्थिति है उसमें महाराष्ट्र और हरियाणा चुनाव जीतने की संभावना नहीं है.' खुर्शीद के इस बयान पर बीजेपी ने कांग्रेस को निशाना बनाया है.

  • कांग्रेस में 'घमासान': सलमान खुर्शीद ने कहा- हमारे नेता हमें छोड़ गए, बेहद बुरे दौर से गुज़र रही है पार्टी

    कांग्रेस में 'घमासान': सलमान खुर्शीद ने कहा- हमारे नेता हमें छोड़ गए, बेहद बुरे दौर से गुज़र रही है पार्टी

    एक न्यूज एजेंसी से बातचीत में पूर्व विदेश मंत्री खुर्शीद ने पार्टी की स्थिति पर चिंता जताते हुए कहा कि लोकसभा चुनाव में हार के बाद राहुल गांधी के इस्तीफे से संकट बढ़ा है. उनके इस फैसले के कारण पार्टी हार के बाद जरूरी आत्मनिरीक्षण भी नहीं कर पायी. हम विश्लेषण के लिए भी एकजुट नहीं हो सके कि हम लोकसभा चुनाव में क्यों हारे? खुर्शीद ने कहा कांग्रेस पार्टी की हालत ऐसे स्तर पर पहुंच गई है कि न केवल आगामी विधानसभा चुनावों में बल्कि यह अपना भविष्य तक नहीं तय कर सकती है.

  • कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद बोले, पीएम मोदी के काम में अच्छाई ढूंढना ‘भूसे के ढेर में सूई खोजने’ जैसा

    कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद बोले, पीएम मोदी के काम में अच्छाई ढूंढना ‘भूसे के ढेर में सूई खोजने’ जैसा

    कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद का कहना है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के काम में अच्छाई खोजना ‘भूसे के ढेर में सूई खोजने’ जैसा है. गौरतलब है कि हाल ही में कांग्रेस के कुछ नेताओं ने कहा था कि अगर प्रधानमंत्री कुछ अच्छा करते हैं तो उनके काम की तारीफ भी होनी चाहिए. 

  • कांग्रेस दफ्तर में पी चिदंबरम ने की प्रेस कॉन्फ्रेंस, कहा- मैं कानून से भागा नहीं हूं, एजेंसियों को शुक्रवार तक रुकना चाहिए

    कांग्रेस दफ्तर में पी चिदंबरम ने की प्रेस कॉन्फ्रेंस, कहा- मैं कानून से भागा नहीं हूं, एजेंसियों को शुक्रवार तक रुकना चाहिए

    चिदंबरम ने आगे कहा, INX मामले में मेरे खिलाफ आरोप नहीं है. शुक्रवार तक एजेंसियों को रुकना चाहिए.'' प्रेस कॉन्फ्रेंस में उनके साथ सलमान खुर्शीद, कपिल सिब्बल, अभिषेक मनु सिंघवी भी मौजूद थे.

  • चिदंबरम केस में अब शुक्रवार को होगी SC में सुनवाई, ED के लुकआउट नोटिस के बाद लटकी है गिरफ्तारी की तलवार

    चिदंबरम केस में अब शुक्रवार को होगी SC में सुनवाई,  ED के लुकआउट नोटिस के बाद लटकी है गिरफ्तारी की तलवार

    पी चिदंबरम ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की है. चिदंबरम के वकीलों की ओर से दाखिल याचिका में अंतरिम संरक्षण की मांग की गई है. कोर्ट नंबर तीन में जस्टिस एन वी रमना के सामने की जाएगी जल्द सुनवाई की मांग. वरिष्ठता में तीसरे नंबर के जज हैं जस्टिस रमना. सलमान खुर्शीद और विवेक तन्खा भी सुप्रीम कोर्ट में मौजूद. वहीं सॉलिसिटर जनरल भी मौजूद हैं. याचिका में सुप्रीम कोर्ट से दिल्ली हाई कोर्ट के मंगलवार के आदेश की सत्यापित प्रति दाखिल करने से छूट की गुहार की है. याचिका में कहा गया है कि उनका नाम FIR में नहीं है. उनके खिलाफ आरोप आधारहीन और राजनीतिक बदले की कार्रवाई है.

  • सलमान खुर्शीद बोले, पार्टी नेतृत्व में नेहरू-गांधी परिवार का होना कांग्रेस के लिए जरूरी

    सलमान खुर्शीद बोले, पार्टी नेतृत्व में नेहरू-गांधी परिवार का होना कांग्रेस के लिए जरूरी

    कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद ने शनिवार को कहा कि कांग्रेस का नेतृत्व नेहरू-गांधी परिवार के किसी अहम सदस्य के पास होना पार्टी के लिए महत्वूपर्ण है. उन्होंने विश्वास व्यक्त किया कि पार्टी सोनिया गांधी के कमान संभालने पर शीघ्र ही अपना रुतबा फिर हासिल करेगी.

  • सलमान खुर्शीद ने ली चुटकी, कहा- पीएम मोदी ने 'मेडिटेट' कहा होगा, ट्रंप ने सुन लिया 'मेडिएट'

    सलमान खुर्शीद ने ली चुटकी, कहा- पीएम मोदी ने 'मेडिटेट' कहा होगा, ट्रंप ने सुन लिया 'मेडिएट'

    Salman khurshid on Trump: सलमान खुर्शीद ने कहा, 'यह संचार की समस्या थी. लेकिन कूटनीति संचार पर निर्भर है और अगर आप ठीक से बातचीत नहीं कर सकते, तो यह किस तरह की कूटनीति है. कांग्रेस नेता ने विदेश मंत्री एस जयशंकर की एक राजनयिक के तौर पर हासिल पिछली उपलब्धियों का हवाला देते हुए उनकी प्रशंसा की.'

  • सलमान खुर्शीद ने बताया, जब गिरी थी बाबरी मस्जिद उस दिन क्या हुआ दिल्ली में, राजेश पायलट को क्या मिला था जवाब

    सलमान खुर्शीद ने बताया, जब गिरी थी बाबरी मस्जिद उस दिन क्या हुआ दिल्ली में, राजेश पायलट को क्या मिला था जवाब

    एक नई पुस्तक में कहा गया है कि छह दिसंबर 1992 को बाबरी मस्जिद ढहाए जाने के समय आंतरिक सुरक्षा के प्रभारी रहे राजेश पायलट उस दिन अयोध्या में भीड़ को तितर-बितर करने के लिए तत्कालीन प्रधानमंत्री नरसिम्हा राव से मिलने गये थे लेकिन उनके 'विचार पर अमल नहीं हो पाया' क्योंकि राव सो रहे थे. उस समय राव कैबिनेट में राज्यमंत्री रहे सलमान खुर्शीद ने अपनी पुस्तक ‘‘विजिबिल मुस्लिम, इनविंसीबल सिटिजन: अंडरस्टैंडिंग इस्लाम इन इंडियन डेमोक्रेसी’’ में इस बात का जिक्र किया है.

  • बहुत दुखद मामला, उत्तर प्रदेश में अब तक हुए मतदान में मुस्लिम वोट बंट गए, बिहार की तरह वोटिंग नहीं हुई : सलमान खुर्शीद

    बहुत दुखद मामला, उत्तर प्रदेश में अब तक हुए मतदान में मुस्लिम वोट बंट गए, बिहार की तरह वोटिंग नहीं हुई : सलमान खुर्शीद

    पूर्व विदेश मंत्री सलमान खुर्शीद ने कहा कि उत्तर प्रदेश में मुस्लिम वोटों में सपा-बसपा गठबंधन और कांग्रेस के बीच बंटवारा हो गया है. आईएएनएस को दिए साक्षात्कार में उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चुनाव प्रचार के दौरान बहस के मुद्दे को बदल रहे हैं, क्योंकि वह जानते हैं कि 'हार रहे हैं और हताश हैं. उत्तर प्रदेश के फर्रुखाबाद से चुनाव लड़ रहे खुर्शीद ने कहा कि मुस्लिम समुदाय ने इस फैले हुए राज्य में रणनीति बनाकर वोट नहीं डाला है, जैसा कि इसने 2015 के बिहार विधानसभा चुनाव में किया था और कई जगहों पर वोट बंटे हुए हैं उन्होंने कहा, "मुस्लिम वोट बिखरे हुए हैं. कई जगहों पर यह कांग्रेस को मिला है. कुछ जगहों पर यह गठबंधन और कांग्रेस के बीच बंट गया है.

  • लोकसभा चुनाव के चौथे चरण में होगा कई दिग्गजों के राजनीतिक भाग्य का फैसला

    लोकसभा चुनाव के चौथे चरण में होगा कई दिग्गजों के राजनीतिक भाग्य का फैसला

    चौथे चरण (Lok Sabha Election 2019) में जिन सीटों पर चुनाव हो रहा है, उनमें से वर्ष 2014 के पिछले लोकसभा चुनाव में कन्नौज को छोड़कर बाकी सभी सीटों पर भाजपा के प्रत्याशियों ने जीत हासिल की थी. इस चरण में चुनाव से गुजर रही सीटों में से ज्यादातर पर बसपा और सपा का खासा दबदबा माना जाता है. हालांकि वर्ष 2014 के चुनाव में बिल्कुल जुदा तस्वीर उभरी थी और 12 सीटों पर भगवा लहराया था.

  • फर्रुखाबाद की ढहती विरासत और सियासी समीकरण का हाल

    फर्रुखाबाद की ढहती विरासत और सियासी समीकरण का हाल

    लेकिन कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के उम्मीदवार सलमान खुर्शीद के घर कायम गंज जाते हुए रास्ते में कई मकबरे दिखे तो शहर के इतिहास की जानकारी लेने की उत्सुकता बढ़ी. फर्रुखाबाद में गुरुगांव मंदिर के ठीक पीछे नवाब मोहम्मद खां बंगश का मकबरा नजर आया.

  • पिछली बार चौथे नंबर पर थे सलमान खुर्शीद, इस बार कांग्रेस ने फिर दिया है फर्रुखाबाद से टिकट

    पिछली बार चौथे नंबर पर थे सलमान खुर्शीद, इस बार कांग्रेस ने फिर दिया है फर्रुखाबाद से टिकट

    पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद को कांग्रेस ने एक बार फिर फर्रुखाबाद से टिकट दिया है. कई विवादों के केंद्र में आ चुके सलमान खुर्शीद पिछले लोकसभा चुनाव 2014 में इसी सीट पर ही बुरी तरह से हार गए थे और 95543 वोट पाकर चौथे नंबर पर रहे थे. साल 2014 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी प्रत्याशी मुकेश राज 406195 वोट पाकर सांसद बने थे. समाजवादी पार्टी दूसरे नंबर पर और बीएसपी तीसरे नंबर रही थी. इस बार सपा और बीएसपी मिलकर चुनाव लड़ रहे हैं.

  • सलमान खुर्शीद ने अभिनंदन का नाम UPA सरकार से जोड़ा, तो कुमार विश्वास ने ऐसे कसा तंज

    सलमान खुर्शीद ने अभिनंदन का नाम UPA सरकार से जोड़ा, तो कुमार विश्वास ने ऐसे कसा तंज

     पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद (Salman Khurshid) अब डॉ. कुमार विश्वास (Dr Kumar Vishvas) के निशाने पर हैं. कुमार विश्वास ने सलमान खुर्शीद के विवादित ट्वीट को टैग करते हुए तंज कसा है.