NDTV Khabar

सलमान खुर्शीद


'सलमान खुर्शीद' - 236 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • कांग्रेस में नहीं है नेतृत्व का कोई संकट, हर कोई देख सकता है सोनिया, राहुल के लिए समर्थन : सलमान खुर्शीद

    कांग्रेस में नहीं है नेतृत्व का कोई संकट, हर कोई देख सकता है सोनिया, राहुल के लिए समर्थन : सलमान खुर्शीद

    इस बयान के बारे में पूछे जाने पर खुर्शीद ने कहा कि शार्टकट से उनका मतलब अपनी विचारधारा त्यागने से था. उन्होंने कहा, ‘‘आपको अपनी विचारधारा क्यों छोड़नी चाहिए. यदि आपकी विचारधारा मतदाताओं को आपके लिए मतदान करने के लिए राजी नहीं कर पा रही है, तो या तो आपको अपनी दुकान बंद कर देनी चाहिए या आपको इंतजार करना चाहिए. हम मतदाताओं को राजी कर रहे हैं, इसमें समय लगेगा.’’

  • चुनावों में हार पर कांग्रेस में कलह: कपिल सिब्बल के बाद चिदंबरम ने भी उठाए सवाल

    चुनावों में हार पर  कांग्रेस में कलह: कपिल सिब्बल के बाद चिदंबरम ने भी उठाए सवाल

    बिहार विधानसभा चुनाव और हाल में हुए उपचुनावों में मिली हार के बाद अब एक बार फिर कांग्रेस में अंदरूनी खींचतान खुलकर सामने आ गई है. सोमवार को कपिल सिब्बल (Kapil Sibal) ने कांग्रेस लीडरशिप पर सवाल उठाया. अब लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी (Adhir Ranjan Chaudhary) ने एनडीटीवी से बातचीत में कहा है कि जिन नेताओं को लगता है कि कांग्रेस सही पार्टी नहीं है वे नई पार्टी बना लें या दूसरी पार्टी को ज्वाइन कर लें. विवाद की कड़ी में आज पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम का एक बयान और जुड़ गया. उन्होंने हार की समीक्षा करने की जरूरत बताई.  

  • बिहार चुनाव में कमजोर प्रदर्शन पर सलमान खुर्शीद ने कहा: नाकामी पर सब कमेंट करते हैं, कामयाबी पर नहीं

    बिहार चुनाव में कमजोर प्रदर्शन पर सलमान खुर्शीद ने कहा: नाकामी पर सब कमेंट करते हैं, कामयाबी पर नहीं

    खुर्शीद ने कहा कि नाकामी मिलने पर सब टिप्‍पणी करते है लेकिन कामयाबी पर कोई बात नहीं होती. हर पार्टी में ऐसा होता है और कांग्रेस कोई अपवाद नहीं है. NDTV संवाददाता मनोरंजन भारती के साथ विस्‍तृत इंटरव्‍यू में खुर्शीद ने कहा, चुनाव में पार्टी अच्‍छा प्रदर्शन नहीं करती जो ऐसी आवाजें सुनाई देने लगती है. नाकामी पर ऐसी बातें होती हैं, इसमें हैरानी की कोई बात नहीं है. 

  • कपिल सिब्‍बल पर सलमान खुर्शीद ने साधा निशाना, कहा-सत्‍ता के लिए कोई शॉर्टकट नहीं

    कपिल सिब्‍बल पर सलमान खुर्शीद ने साधा निशाना, कहा-सत्‍ता के लिए कोई शॉर्टकट नहीं

    खुर्शीद ने जोर देकर कहा, 'यदि वोटर उन उदारवादी मूल्‍यों को अहमियत नहीं दे रहे जिनका हम संरक्षण कर रहे हैं जो हमें सत्‍ता में आने के लिए शॉर्टकट तलाश करने के बजाय लंबे संघर्ष के लिए तैयार रहना चाहिए. ' अपने पोस्‍ट में खुर्शीद ने लिखा, ''सत्‍ता से बाहर किया जाना सार्वजनिक जीवन में आसानी से स्‍वीकार नहीं किया जा सकता लेकिन यदि यह मूल्‍यों की राजनीति का परिणाम है तो इसे सम्‍मान के साथ स्‍वीकार किया जाना चाहिए....

  • दिल्ली दंगा: कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद तक जांच की आंच, गवाह का मजिस्ट्रेट के सामने बयान दर्ज

    दिल्ली दंगा: कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद तक जांच की आंच, गवाह का मजिस्ट्रेट के सामने बयान दर्ज

    खुर्शीद के अलावा मशहूर वकील प्रशांत भूषण, सीपीएम नेता वृंदा करात का भी नाम भड़काऊ भाषण देने के लिए लिया गया है.

  • कांग्रेस के "असहमत नेता" यूपी चुनाव टीम में शामिल नहीं, सलमान खुर्शीद को मिली बड़ी जिम्मेदारी

    कांग्रेस के

    कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद उस टीम का नेतृत्व करेंगे, जो दो साल बाद उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस का घोषणापत्र तैयार करेगी. पार्टी सूत्रों के मुताबिक पूर्वी उत्तर प्रदेश में पार्टी की प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा ने पहले ही टीमें बनानी शुरू कर दी हैं. जितिन प्रसाद और राज बब्बर जैसे कांग्रेसी नेता, जिन्होंने पार्टी प्रमुख सोनिया गांधी को लिखे गए लेटर पत्र पर हस्ताक्षर किए थे, को नई समितियों में जगह नहीं दी गई है. निर्मल खत्री और नसीब पठान जैसे नेताओं जिन्होंने पत्र पर हस्ताक्षर करने वाले नेताओं की निंदा की, को रविवार शाम को घोषित पैनलों में जगह मिली है.

  • प्रणब मुखर्जी की बेटी शर्मिष्ठा ने उस दिन क्यों कहा था- जिसका डर था, वही हुआ

    प्रणब मुखर्जी की बेटी शर्मिष्ठा ने उस दिन क्यों कहा था- जिसका डर था, वही हुआ

    साल 2018 में जब पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने नागपुर में आरएसएस के कार्यक्रम में हिस्सा लिया तो कांग्रेस में हलचल मच गई. कई नेताओं जैसे पी. चिदंबरम, केके तिवारी, सलमान खुर्शीद ने प्रणब मुखर्जी से वहां न जाने की अपील की. वैचारिक रूप से एकदम अलग आरएसएस के कार्यक्रम में प्रणब मुखर्जी जी जैसे कांग्रेसी नेता का जाना अपने आप में एक अद्भुत घटना थी. अब सबकी नजरें इस बात पर थीं कि प्रणब मुखर्जी वहां आरएसएस के कार्यक्रम में वहां क्या बोलेंगे. प्रणब मुखर्जी ने नागपुर जाकर आरएसएस के संस्थापक डॉ. हेडगेवार को भारत का मां बेटा बताया. उनके इस बयान पर आलोचना भी हुई. अपने भाषण में प्रणब मुखर्जी ने कहा कि राष्ट्र की आत्मा बहुलवाद और पंथनिरपेक्षवाद में बसती है. प्रणब मुखर्जी ने प्रतिस्पर्धी हितों में संतुलन बनाने के लिए बातचीत का मार्ग अपनाने की जरूरत बताई. उन्होंने साफतौर पर कहा कि घृणा से राष्ट्रवाद कमजोर होता है और असहिष्णुता से राष्ट्र की पहचान क्षीण पड़ जाएगी. 

  • कांग्रेस अध्यक्ष के लिए चुनाव पर बोले सलमान खुर्शीद - कोई जल्दी नहीं, उसके बिना कोई आसमान नहीं टूट रहा

    कांग्रेस अध्यक्ष के लिए चुनाव पर बोले सलमान खुर्शीद - कोई जल्दी नहीं, उसके बिना कोई आसमान नहीं टूट रहा

    कांग्रेस पार्टी के नेतृत्व को लेकर वरिष्ठ व दिग्गज नेता सलमान खुर्शीद (Salman Khurshid) ने अपना बयान दिया है. उन्होंने न्यूज एजेंसी भाषा से बातचीत में कहा, कांग्रेस अध्यक्ष को चुनने के लिये चुनाव कराने की कोई जल्दी नहीं, उसके बिना कोई आसमान नहीं टूट रहा है, जब हालात ठीक हो जाएं तब चुनाव हो सकते हैं.

  • 'पहले इंसान बनिए, बाद में मोलभाव करिए', क्या सचिन पायलट पर है सलमान खुर्शीद की ये टिप्पणी?

    'पहले इंसान बनिए, बाद में मोलभाव करिए', क्या सचिन पायलट पर है सलमान खुर्शीद की ये टिप्पणी?

    कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद ने सचिन पायलट के इस रुख को लेकर काफी सख्त बयान दिया है. खुर्शीद ने तंजभरे अंदाज़ में कहा कि पार्टी के कुछ सहयोगी अब 'नेता' बन गए हैं. उन्होंने कहा कि 'नेता' होने के नाते ये और आधार की मांग करते हैं. लेकिन पार्टी के प्रति विश्वास और निष्ठा शर्तों के साथ नहीं आती है.

  • यूपी में गिरफ्तार कांग्रेस नेता के दो नाबालिग बच्चों ने सुप्रीम कोर्ट से याचिका वापस ली

    यूपी में गिरफ्तार कांग्रेस नेता के दो नाबालिग बच्चों ने सुप्रीम कोर्ट से याचिका वापस ली

    यूपी के अमरोहा में कांग्रेसी नेता की गिरफ्तारी के खिलाफ उनके दो नाबालिग बच्चों की याचिका सुप्रीम कोर्ट से वापस ले ली गई है. सुप्रीम कोर्ट ने याचिकाकर्ता से पूछा कि आपने इस मामले में इलाहाबाद हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की है, आप राहत के लिए वहीं जाइए. याचिकाकर्ता की ओर से सलमान खुर्शीद ने सुप्रीम कोर्ट से याचिका वापस ले ली.

  • News Flash:कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए सीएए, एनपीआर को 3 महीने के लिए निलंबित करे सरकार: कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद

    News Flash:कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए सीएए, एनपीआर को 3 महीने के लिए निलंबित करे सरकार: कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद

    Latest and Breaking News: देश-दुनिया की राजनीति, खेल एवं मनोरंजन जगत से जुड़े समाचार इसी एक पेज पर जानें...

  • ज्योतिरादित्य को सलमान खुर्शीद की नसीहत, जाने से पहले एक बार यूपी के कांग्रेसियों की तरफ देख लेते

    ज्योतिरादित्य को सलमान खुर्शीद की नसीहत, जाने से पहले एक बार यूपी के कांग्रेसियों की तरफ देख लेते

    मध्यप्रदेश में सियासी उठापटक के दौर में ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) के कांग्रेस (Congress) छोड़कर बीजेपी (BJP) में जाने पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद (Salman Khurshid) ने उन पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा है कि सिंधिया इतनी जल्दी क्यों उतावले हुए जा रहे हैं, जबकि कांग्रेस ने उनको संसद और ऊंचे ओहदों तक पहुंचाया है. उनको उत्तर प्रदेश में कांग्रेस के वर्करों की तरफ देखना चाहिए जहां उनकी लंबे समय से सत्ता से दूरी बनी हुई है. सलमान खुर्शीद ने यह बात NDTV से खास बातचीत में कही.

  • दिल्ली हिंसा : प्रकाश जावड़ेकर का आरोप, सोनिया गांधी ने आर-पार की लड़ाई का आह्वान करके उकसाया था

    दिल्ली हिंसा : प्रकाश जावड़ेकर का आरोप, सोनिया गांधी ने आर-पार की लड़ाई का आह्वान करके उकसाया था

    दिल्ली में हुई हिंसा को लेकर केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने आज एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि यह केवल दो दिन की हिंसा नहीं है, दो महीने से लोगों को उकसाया जा रहा है. सोनिया जी ने रामलीला मैदान पर कहा कि आर-पार की लड़ाई है. प्रियंका ने कहा लाखों लोग को कैद किया जाएगा, कायर मत बनो. राहुल ने कहा कांग्रेस आपके साथ है, डरो मत. उकसाने का काम वहीं से शुरू हुआ.

  • सलमान खुर्शीद ने उठाया राहुल गांधी को अध्यक्ष बनाने का मुद्दा, कहा- पार्टी का एक बड़ा वर्ग चाहता है कि वह अध्यक्ष बनें

    सलमान खुर्शीद ने उठाया राहुल गांधी को अध्यक्ष बनाने का मुद्दा, कहा- पार्टी का एक बड़ा वर्ग चाहता है कि वह अध्यक्ष बनें

    खुर्शीद ने कहा कि वह पार्टी के शीर्ष नेता हैं. खुर्शीद ने इसके साथ ही कहा कि राहुल को यह फैसला अपने हिसाब से करने देना चाहिए. खुर्शीद ने जोर देकर कहा कि कांग्रेस 'संक्रमणकालीन प्रक्रिया' से गुजर रही है, लेकिन पार्टी में नेतृत्व का कोई संकट नहीं है क्योंकि सोनिया गांधी कमान संभाल रही हैं.

  • राहुल गांधी के डंडे वाले बयान का कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद ने किया बचाव, कहा- समझ न पाने के कारण...

    राहुल गांधी के डंडे वाले बयान का कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद ने किया बचाव, कहा- समझ न पाने के कारण...

    खुर्शीद ने बिजनौर में  पत्रकारों से बात करते हुए गांधी के प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ दिये गये बयान का जिक्र किया और कहा, "जैसे नौ सौ चूहे खाकर बिल्ली हज को चली, एक मुहावरा है, ऐसे ही राहुल गांधी ने मोदी जी के विषय में सिर्फ मुहावरा प्रयोग किया था, लेकिन समझ न पाने के कारण बुरा मान लिया गया." 

  • जामिया के प्रदर्शनकारी किसी कीमत पर हटने को तैयार नहीं, आंदोलन चला रही कमेटी की अपील भी ठुकराई

    जामिया के प्रदर्शनकारी किसी कीमत पर हटने को तैयार नहीं, आंदोलन चला रही कमेटी की अपील भी ठुकराई

    जामिया मिल्लिाय इस्लामिया यूनिवर्सिटी के गेट पर धरना दे रहे छात्र और अन्य प्रदर्शनकारी वहां से हटने के लिए तैयार नहीं हैं. सीएए, एनआरसी और एनपीआर के खिलाफ लंबे समय से विरोध प्रदर्शन कर रहे आंदोलनकारियों ने पुलिस, यूनिवर्सिटी प्रशासन और यहां तक कि आंदोलन संचालित कर रही जामिया कोआर्डिनेशन कमेटी की अपील भी ठुकरा दी है. पुलिस और प्रशासन ने प्रदर्शनकारियों से दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए आठ फरवरी को होने वाले मतदान के मद्देनजर जमिया विश्वविद्यालय के गेट नंबर सात से हटने की अपील की है. पूर्व मंत्री व कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद ने भी आंदोलनकारियों से मुलाकात की लेकिन उन्होंने कहा कि वे एक इंच भी नहीं हटेंगे.

  • नागरिकता कानून (CAA) पर कपिल सिब्बल और सलमान खुर्शीद के बयानों के बीच फंसी कांग्रेस?

    नागरिकता कानून (CAA) पर कपिल सिब्बल और सलमान खुर्शीद के बयानों के बीच फंसी कांग्रेस?

    एक ओर चर्चा है कि जिन राज्यों में कांग्रेस की सरकारें वहां नागरिकता कानून के खिलाफ प्रस्ताव पास किया जाएगा. लेकिन इसी बीच पार्टी के दो वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल और सलमान खान खुर्शीद के बयानों से कनफ्यूजन की स्थिति बन गई है. दरअसल कपिल सिब्बल ने कहा है कि संवैधानिक रूप से कोई भी राज्य सरकार इस कानून को लागू करने से मना नहीं कर सकती है क्योंकि यह संसद से पास हो चुका है

  • CAA पर सलमान खुर्शीद ने भी दोहराई कपिल सिब्बल वाली बात, कहा- संसद द्वारा पारित कानून को न मानना असंवैधानिक

    CAA पर सलमान खुर्शीद ने भी दोहराई कपिल सिब्बल वाली बात, कहा- संसद द्वारा पारित कानून को न मानना असंवैधानिक

    कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद ने भी नागरिकता कानून को कपिल सिब्बल वाली ही बात दोहराई है. उन्होंने भी कहा है कि संवैधानिक रूप से राज्यों के लिए इस कानून को न मानना मुश्किल होगा.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com