NDTV Khabar

सहरसा


'सहरसा' - 45 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • बिहार में कोरोना वायरस संक्रमित मामलों की संख्या बढ़कर 3036 हुई

    बिहार में कोरोना वायरस संक्रमित मामलों की संख्या बढ़कर 3036 हुई

    बिहार में बुधवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 68 नए मामलों के प्रकाश में आने के साथ प्रदेश में कोविड-19 से संक्रमित मामले अब बढ़कर 3036 हो गए हैं. स्वास्थ्य विभाग से प्राप्त जानकारी के मुताबिक कोरोना वायरस संक्रमण के बुधवार को जो 68 नये मामले प्रकाश में आए हैं उनमें अररिया के 15, मधेपुरा के नौ, सीतामढी के छह, अरवल के पांच, सारण, दरभंगा एवं कैमूर के चार—चार, सहरसा, बेगूसराय, पूर्णिया एवं औरंगाबाद के तीन—तीन, मुजफ्फरपुर एवं सुपौल के दो—दो, वैशाली किशनगंज, पटना, सिवान एवं नवादा के एक—एक मामले शामिल हैं.

  • प्रवासी मजदूरों के खाने को लेकर भड़के तेजस्वी यादव, बोले- 'शर्म करो... ये ग़रीब मज़दूर भी इंसान हैं पशु नहीं'  

    प्रवासी मजदूरों के खाने को लेकर भड़के तेजस्वी यादव, बोले- 'शर्म करो... ये ग़रीब मज़दूर भी इंसान हैं पशु नहीं'  

    बिहार के पूर्व उप-मुख्यमंत्री और RJD के वरिष्ठ नेता तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने प्रवासी मजदूरों को क्वारंटाइन सेंटर में दिए जा रहे खाने को लेकर बिहार सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने आरोप लगाया है कि सहरसा के क्वारंटाइन सेंटर में प्रवासी मजदूरों को खाने के लिए सिर्फ सूखा चूरा, नमक और मिर्च दिया जा रहा है. कोरोना (Coronavirus) संकट के बीच मजदूरों को उनके घर ला जा रहा है.

  • बिहार: केरल से आए प्रवासी कामगारों को प्रशासन ने पानी तक नहीं दिया

    बिहार: केरल से आए प्रवासी कामगारों को प्रशासन ने पानी तक नहीं दिया

    छपरा (सारण)  केरल के कुन्नूर से सहरसा ट्रेन से पहुंचे सारण के प्रवासी कामगारों को  जिला प्रशासन बस से छपरा के राजेन्द्र स्टेडियम स्थित ट्रांजिट बेस कैम्प पर लाई. यहां कामगारों का रजिस्ट्रेशन करके उनके गृह प्रखंडों को जाने वाली बसों में बिठा कर घंटों रोक दिया गया. काफी देर तक बस ना चलने और खाना-पानी की व्यवस्था नहीं होने से कामगारों ने स्टेडियम के गेट पर हंगामा करना शुरू कर दिया.

  • लालू प्रसाद ने कोसी के बाढ़ पीड़ितों के लिए मुफ्त ट्रेनें चलाईं, पीयूष गोयल ने किराया लेकर घर पहुंचाया

    लालू प्रसाद ने कोसी के बाढ़ पीड़ितों के लिए मुफ्त ट्रेनें चलाईं, पीयूष गोयल ने किराया लेकर घर पहुंचाया

    2008 में बिहार के कोसी में बाढ़ आई थी. उस समय रेल मंत्री लालू प्रसाद थे. उन्होंने कोसी के बाढ़ पीड़ितों के लिए छह ट्रेनें मुफ्त में चलवाई थीं. सहरसा-मधेपुरा, पूर्णिया-बमनखी, सहरसा-पटना के बीच चार ट्रेनें और समस्तीपुर से सहरसा के बीच दो ट्रेनें. बाढ़ ने सबको आर्थिक रूप से उजाड़ दिया था इसलिए लालू प्रसाद ने मुफ्त में ये ट्रेनें चलवाई थीं.

  • कन्हैया कुमार ने संघी और हिन्दू में बताया फर्क, कहा - हिन्दुओं के लिए धर्म आस्था है और...

    कन्हैया कुमार ने संघी और हिन्दू में बताया फर्क, कहा - हिन्दुओं के लिए धर्म आस्था है और...

    कन्हैया कुमार के जन गण मन यात्रा के दौरान उनके काफिले पर गुरुवार को एक बार फिर पथराव किया गया था. घटना बिहार के सहरसा जाते समय हुई थी. इस हमले में उनके काफिले में चल रहे गाड़ियों के शीशे टूट गए थे. घटना के बाद कन्हैया कुमार के समर्थकों ने जमकर हंगामा किया था.

  • जन गण मन यात्रा के दौरान कन्हैया कुमार के काफिले पर बिहार में एक बार फिर हुआ पथराव

    जन गण मन यात्रा के दौरान कन्हैया कुमार के काफिले पर बिहार में एक बार फिर हुआ पथराव

    कन्‍हैया कुमार की मीडिया टीम ने बताया कि बुधवर को जन गण मन यात्रा के सातवें दिन जब जत्था सुपौल से गुजर रहा था इस दौरान मलिक चौक के पास भाजपा समर्थकों ने काफिले की गाड़ियों पर नारे लगाते हुए पथराव शुरू कर दिया. इस हमले में दो गाड़ियों का शीशा टूट गया. साथ ही कई यात्रियों को चोट आई एवं एक गाड़ी के ड्राइवर का मुंह फुट गया.

  • चुनाव प्रचार के लिए सिमरी बख्तियारपुर पहुंचे तेजस्वी की सभा में हंगामा, जमकर चलीं कुर्सियां- देखें VIDEO

    चुनाव प्रचार के लिए सिमरी बख्तियारपुर पहुंचे तेजस्वी की सभा में हंगामा, जमकर चलीं कुर्सियां- देखें VIDEO

    राजद नेता तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) की बिहार (Bihar) के सहरसा जिले के सिमरी बख्तियारपुर (Simri Bakhtiyarpur) में हुई सभा के दौरान जमकर कुर्सियां चलीं. सभा के दौरान एक युवक उन्हें माला पहनाने के लिए जैसे भी मंच पर चढ़ा सुरक्षाकर्मियों ने उसे नीचे उतार दिया.

  • बिहार में बाढ़ का कहर जारी, 130 लोगों की मौत, असम में घट रहा पानी का स्तर

    बिहार में बाढ़ का कहर जारी, 130 लोगों की मौत, असम में घट रहा पानी का स्तर

    बिहार के 13 जिलों में आयी बाढ़ से अब तक 130 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 88.46 लाख आबादी प्रभावित हुई है. असम में सभी प्रमुख नदियों में जल स्तर अब घटने लगा है. पिछले 24 घंटे में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं मिली है. राज्य में बाढ़ की चपेट में आने से 86 लोगों की मौत हो चुकी है. आपदा प्रबंधन विभाग से मंगलवार को प्राप्त जानकारी के मुताबिक बिहार के 13 जिले-शिवहर, सीतामढी, मुजफ्फरपुर, पूर्वी चंपारण, पश्चिमी चंपारण, मधुबनी, दरभंगा, सहरसा, सुपौल, किशनगंज, अररिया, पूर्णिया एवं कटिहार में अबतक 130 लोगों की मौत हुई है जबकि 88.46 लाख आबादी प्रभावित हो चुकी है.

  • बिहार में बाढ़ की स्थिति गंभीर, 13 जिलों में 88 लाख लोग प्रभावित

    बिहार में बाढ़ की स्थिति गंभीर, 13 जिलों में 88 लाख लोग प्रभावित

    मृतकों की संख्या में लगातार तीसरे दिन कोई बढोतरी नहीं हुई. बाढ़ से अब तक 127 लोगों की मौतें हुई हैं. राज्य आपदा प्रबंधन विभाग के मुताबिक आपदा से 13 जिले प्रभावित हुए हैं. सबसे ज्यादा 37 लोगों की मौत सीतामढ़ी में हई है. वहीं, मधुबनी में 30, अररिया (12), दरभंगा (12), शिवहर (10), पूर्णियां (नौ), किशनगंज (सात),मुजफ्फरपुर (चार), सुपौल (तीन), पूर्वी चंपारण (दो) और सहरसा में एक व्यक्ति की मौत हुई है. 

  • बिहार में बाढ़ से 123 लोगों की मौत, 81 लाख से ज्यादा लोग प्रभावित

    बिहार में बाढ़ से 123 लोगों की मौत, 81 लाख से ज्यादा लोग प्रभावित

    बिहार के 12 जिलों में आयी बाढ़ से अब तक 123 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 81 लाख 57 हजार 700 की आबादी प्रभावित हुई है. आपदा प्रबंधन विभाग ने बुधवार को बताया कि बिहार के 12 जिलों शिवहर, सीतामढ़ी, मुजफ्फरपुर, पूर्वी चंपारण, मधुबनी, दरभंगा, सहरसा, सुपौल, किशनगंज, अररिया, पूर्णिया एवं कटिहार में बाढ़ से अब तक 123 लोगों की मौत हुई है

  • बिहार में आकाशीय बिजली गिरने से 30 की मौत

    बिहार में आकाशीय बिजली गिरने से 30 की मौत

    विभाग के मुताबिक, वज्रपात से सबसे अधिक भागलपुर में छह लोगों की मौत हुई है, जबकि बेगूसराय में चार लोग इसकी चपेट में आ गए. इसके अलावा सहरसा, पूर्णिया, अररिया, जमुई, दरभंगा, मधेपुरा, खगड़िया, कटिहार, मधुबनी, पूर्वी चंपारण, शिवहर, नवादा और गया में भी आकाशीय बिजली की चपेट में आने से कई लोगों की मौत हुई है. इधर, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने वज्रपात से हुई मौत पर गहरी शोक संवेदना प्रकट की है. मुख्यमंत्री ने मृतकों के आश्रितों को चार-चार लाख रुपये की अनुग्रह अनुदान देने की घोषणा की है. मुख्यमंत्री ने राहत आपदा कोष से तत्काल अनुदान राशि देने का निर्देश दिया है.

  • हिसार: काम खत्म कर फुटपाथ पर सो रहे थे मजदूर, तेज रफ्तार कार ने कुचला, पांच की मौत

    हिसार: काम खत्म कर फुटपाथ पर सो रहे थे मजदूर, तेज रफ्तार कार ने कुचला, पांच की मौत

    पुलिस ने बुधवार को बताया कि मरने वाले मजदूर बिहार के सहरसा और खगड़िया जिले के रहने वाले थे. उन्होंने बताया कि हादसा मंगलवार देर रात करीब दो बजे हुई. पुलिस ने बताया कि हांसी जा रही कार ओवरब्रिज के डिवाइडर से टकराई और वहीं फुटपाथ पर सो रहे मजदूरों को कुचल दिया.

  • छेड़छाड़ होने से 17 लड़कियों ने कॉलेज और कोचिंग जाना छोड़ा

    छेड़छाड़ होने से 17 लड़कियों ने कॉलेज और कोचिंग जाना छोड़ा

    बिहार के सहरसा जिले में सिमरी बख्तियारपुर थाना क्षेत्र के एकपढ़ा गांव की लगभग 17 लड़कियों ने छेड़छाड़ की घटना के बाद कॉलेज और कोचिंग जाना छोड़ दिया है.

  • धोखा देकर बीजेपी का हाथा थामा है, तब से महिलाओं के खिलाफ हिंसा बढ़ी है : शरद यादव

    धोखा देकर बीजेपी का हाथा थामा है, तब से महिलाओं के खिलाफ हिंसा बढ़ी है : शरद यादव

    कभी नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू नेता रहे शरद यादव ने बिहार में महिलाओं के प्रति अपराध की बढ़ती घटनाओं पर चिंता व्यक्त करते हुये कहा है कि राज्य सरकार कानून व्यवस्था को बरकरार रखने में नाकाम साबित हुयी है जिसकी वजह से इस तरह की घटनायें हो रही हैं.

  • सहरसा यौन उत्पीड़न केस पर बोले तेजस्वी यादव, नीतीश राज में बिहार फिर शर्मसार, कब अंत होगा ऐसी घटनाओं का?

    सहरसा यौन उत्पीड़न केस पर बोले तेजस्वी यादव, नीतीश राज में बिहार फिर शर्मसार, कब अंत होगा ऐसी घटनाओं का?

    आरजेडी के नेता तेजस्‍वी यादव ने एक बार फिर ट्वीट करके बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साधा है.

  • बेहाल सड़कों की सुध लेने वाला कोई नहीं?

    बेहाल सड़कों की सुध लेने वाला कोई नहीं?

    12 जुलाई के प्राइम टाइम में जब हम सहरसा मधेपुरा नेशनल हाईवे 107 की बात कर रहे थे तब अमरीका के न्यू जरसी में दिवाकर भी प्राइम टाइम देखते हुए अपने ज़िले की सड़क को याद कर सिहर उठे. दिवाकर ने तुरंत मुझे मैसेज किया उनके होमटाउन भागलुर से कहलगांव के बीच नेशनल हाईवे 80 का हाल बहुत बुरा है.

  • बिहारशरीफ रेलवे स्टेशन पर भूकंप की अफवाह से मची भगदड़, 58 लोग घायल

    बिहारशरीफ रेलवे स्टेशन पर भूकंप की अफवाह से मची भगदड़, 58 लोग घायल

    बिहारशरीफ राजकीय रेल थाना अध्यक्ष ओमप्रकाश पासवान ने रविवार को बताया कि यहां के विभिन्न परीक्षा केंद्रो पर आयोजित आईटीआई परीक्षा में शामिल होने पड़ोसी जिलों सुपौल, मधुबनी, मधेपुरा और सहरसा से बड़ी संख्या में छात्र दानापुर-राजगीर सवारी ट्रेन से देर रात्रि बिहारशरीफ रेलवे स्टेशन पर पहुंचे थे और वे मध्य रात्रि होने के कारण रेलवे स्टेशन परिसर में ही सो गये. 

  • एम्स में महिला के पेट की सर्जरी की बजाये डायलिसिस के लिये बना दिया फिस्टुला

    एम्स में महिला के पेट की सर्जरी की बजाये डायलिसिस के लिये बना दिया फिस्टुला

    चिकित्सीय लापरवाही की' हैरान कर देने वाली घटना में एम्स के एक वरिष्ठ चिकित्सक ने पेट दर्द से पीड़ित एक महिला की डायलीसिस के उपचार के लिए होने वाली एक सर्जरी करके फेस्टुला बना दिया.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com