NDTV Khabar

सहारनपुर


'सहारनपुर' - 197 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • उत्तर प्रदेश: नशीला पदार्थ खिला कर युवती ने लगाया दुष्कर्म का आरोप

    उत्तर प्रदेश: नशीला पदार्थ खिला कर युवती ने लगाया दुष्कर्म का आरोप

    सहारनपुर के देहात पुलिस अधीक्षक वी एस मिश्र ने बताया कि थाना देवबंद में एक गांव की 16 साल की किशोरी ने तहरीर देकर कहा है कि देवबंद स्थित एक स्कूल में पढ़ती है और वहां से आते जाते एक युवक ने उसे बहला फुसलाकर अपने साथ ले गया और नशीला पदार्थ खिला कर उसके साथ दुष्कर्म किया तथा उसकी वीडियो भी बना ली.  

  • निर्भया कांड : फांसी देने को यूपी जेल महकमा तिहाड़ भेजेगा 'जल्लाद'

    निर्भया कांड : फांसी देने को यूपी जेल महकमा तिहाड़ भेजेगा 'जल्लाद'

    संभावित जल्लाद पवन ने मंगलवार को फोन पर हुई विशेष बातचीत के दौरान बताया, "मैं फिलहाल सहारनपुर में हूं. निर्भया के हत्यारों को फांसी लगाने के लिए तैयार रहने को पहले कहा गया था. जैसे ही मुझे सरकारी तौर पर मेरठ जेल से बुलावा आएगा मैं दिल्ली (तिहाड़ जेल) पहुंच जाऊंगा."

  • Citizenship कानून के खिलाफ प्रदर्शन Updates: जामिया के छात्रों के साथ मारपीट देश की आत्‍मा पर हमला है : प्रियंका गांधी

    Citizenship कानून के खिलाफ प्रदर्शन Updates: जामिया के छात्रों के साथ मारपीट देश की आत्‍मा पर हमला है : प्रियंका गांधी

    संशोधित नागरिकता कानून के खिलाफ जामिया मिल्लिया इस्लामिया और उसके आस-पास के इलाकों में हिंसक प्रदर्शन के बाद उत्पन्न हुए तनाव के मद्देनजर गृह मंत्रालय लगातार दिल्ली पुलिस के सम्पर्क में है. वहीं दिल्ली पुलिस से मिली पर रिपोर्ट के आधार पर गृहमंत्रालय के अधिकारियों ने दी ऑफ द रिकॉर्ड बताया है कि स्थानीय युवकों और जामिया के छात्रों को विपक्षी नेताओं ने भड़काया है. इसी बीच लखनऊ की दारुल उलूम नदवातुल यूनिवर्सिटी में भी विद्यार्थियों का जबरदस्‍त प्रदर्शन हुआ. इस प्रदर्शन के दौरान छात्रों और पुलिस के बीच झड़प होने की भी सूचना है. हालांकि हालात अब सामान्‍य बताए जा रहे हैं. लखनऊ के SP कलानिधि नैथानी ने बताया, "लगभग 30 सेकंड तक पथराव किया गया था, जब लगभग 150 लोग विरोध प्रदर्शन करने और नारे लगाने के लिए बाहर निकले थे. हालात अब सामान्य हैं. विद्यार्थी अब क्लासरूम में लौट रहे हैं." वहीं, अलीगढ़, सहारनपुर और मेरठ सहित यूपी के कई जिलों में इंटरनेट बंद कर दिया गया है.

  • यूपी: BJP नेता का गोली मारकर किया मर्डर, एक सप्ताह में तीसरे नेता की हत्या

    यूपी: BJP नेता का गोली मारकर किया मर्डर, एक सप्ताह में तीसरे नेता की हत्या

    इससे पहले 8 अक्टूबर को देवबंद में ही भाजपा के एक दूसरे नेता चौधरी यशपाल सिंह को इसी तरह से गोली मार दी गई थी. इसके दो दिन बाद एक अन्य भाजपा नेता कबीर तिवारी की बस्ती में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. कबीर तिवारी पूर्व छात्र नेता थे. उनकी हत्या के बाद छात्रों के एक समूह ने सड़क पर प्रदर्शन किया था और सरकारी वाहनों को आग लगा दी थी.

  • अवैध माइनिंग केस में सहरानपुर, लखनऊ और देहरादून में सीबीआई की सर्च

    अवैध माइनिंग केस में सहरानपुर, लखनऊ और देहरादून में सीबीआई की सर्च

    अवैध माइनिंग केस में सीबीआई ने मंगलवार को सहरानपुर, लखनऊ और देहरादून में सर्च कीं. यह जांच 11 स्थानों पर जारी है. सीबीआई सूत्रों के मुताबिक सहरानपुर के तत्कालीन डीएम अजय कुमार के लखनऊ के घर से 15 लाख रुपये कैश, दो प्रॉपर्टी के कागजात, जिसमें एक कमर्शियल प्लॉट व एक रेसिडेंशियल प्लाट है, बरामद हुए हैं. अजय कुमार 1998 बैच आईएएस हैं और अभी उत्तर प्रदेश खादी एंड विलेज इंडस्ट्री बोर्ड में सेक्रेटरी हैं. बाकी आरोपियों के यहां केस से जुड़े गोपनीय दस्तावेज बरामद हुई हैं.कल केस दर्ज किया गया था.

  • पांच मांगों के पूरा किए जाने के आश्वासन पर किसानों ने समाप्त किया प्रदर्शन, कहा सिर्फ 'इंटरवल' है

    पांच मांगों के पूरा किए जाने के आश्वासन पर किसानों ने समाप्त किया प्रदर्शन, कहा सिर्फ 'इंटरवल' है

    शुक्रवार को नोएडा पहुंचने पर उन्होंने सरकार के प्रतिनिधियों से बातचीत की, लेकिन मसले का कोई समाधान नहीं निकला. इसके बाद वे लोग पूर्व प्रधानमंत्री और किसान नेता चौधरी चरण सिंह की समाधी ‘किसान घाट’ जाना चाहते थे. यूपी बॉर्डर पहुंचने पर शनिवार की सुबह किसानों को दिल्ली में प्रवेश करने से रोक दिया, जिसके बाद वे वहीं धरने पर बैठ गए.

  • अधिकारों के लिए पदयात्रा, आज नोएडा से दिल्ली कूच करेंगे हजारों किसान; लग सकता है जाम

    अधिकारों के लिए पदयात्रा, आज नोएडा से दिल्ली कूच करेंगे हजारों किसान; लग सकता है जाम

    भारतीय किसान संगठन के हजारों सदस्य अपनी मांगों को लेकर दिल्ली की ओर कूच कर रहे हैं. यह यात्रा नोएडा से शनिवार को सुबह आठ बजे दिल्ली की ओर रवाना होगी. संगठन के नेता का कहना है कि उनकी कोई मांग नहीं है, वे अपने अधिकार मांग रहे हैं. किसानों की पदयात्रा के मद्देनजर नोएडा का प्रशासन सतर्क है. शनिवार को दिल्ली के लोगों को जाम से जूझना पड़ सकता है. किसान फिलहाल सेक्टर-69 स्थित ट्रांसपोर्ट नगर में रुके हैं.

  • मंदबुध्दि युवकों और महिला को को बच्चा चोर समझ कर पीटा, मामला दर्ज

    मंदबुध्दि युवकों और महिला को को बच्चा चोर समझ कर पीटा, मामला दर्ज

    पुलिस अधीक्षक ग्रामीण प्रदुयमन सिंह ने बताया कि मामला दर्ज कर लिया है और ऐसे लोगो को कतई बख्शा नही जायेगा. शीघ्र ही इन्हें गिरफतार कर सख्त कार्रवाई की जाएगी. दूसरी ओर सहारनपुर जिले मे थाना मण्डी के अन्तर्गत बच्चा चोरी के शक मे एक भिक्षु महिला की पिटाई और अभद्रता करने का मामला सामने आया है

  • उत्तर प्रदेश: कर्ज से दबे किसान ने पोस्टर लगाकर किया किडनी बेचने का ऐलान

    उत्तर प्रदेश: कर्ज से दबे किसान ने पोस्टर लगाकर किया किडनी बेचने का ऐलान

    इस बीच सहारनपुर के मंडलायुक्त संजय कुमार ने कहा है कि इस मामले में जांच होने के बाद ही वास्तविक स्थिति स्पष्ट हो पायेगी

  • दिल्ली में दो कांवड़ियों की मौत, सहारनपुर में करंट से गई एक कांवड़िये की जान

    दिल्ली में दो कांवड़ियों की मौत, सहारनपुर में करंट से गई एक कांवड़िये की जान

    उधर, उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में करंट लग जाने से एक कांवड़िये की जान चली गई जबकि उसका एक साथी घायल हो गया.

  • सहारनपुर में नाबालिग से गैंग रेप, कुछ युवकों को हिरासत में लिया

    सहारनपुर में नाबालिग से गैंग रेप, कुछ युवकों को हिरासत में लिया

    उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जिले में शुक्रवार को एक नाबालिक लड़की के साथ चार लोगों ने कथित रूप से सामूहिक बलात्कार किया. इस मामले में पुलिस ने कुछ युवकों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है.

  • 5 साल के बच्चे को किडनैप कर 20,000 रुपए में बेचा, पुलिस ने फिर यूं दबोचा

    5 साल के बच्चे को किडनैप कर 20,000 रुपए में बेचा, पुलिस ने फिर यूं दबोचा

    पुलिस के मुताबिक बच्चे को एक घंटे के भीतर ही बचा लिया गया और आरोपी के पास से 19,000 रुपए कैश बरामद किया है. एसएसपी दिनेश कुमार ने कहा, आरोपी प्रवीण बच्चे का रिश्तेदार है. बच्चे के माता-पिता मजदूरी का काम करते हैं.

  • UP Election Results 2019: यूपी में हाथी को रास आई साइकिल की सवारी, नुकसान में अखिलेश, कांग्रेस को केवल एक सीट

    UP Election Results 2019: यूपी में हाथी को रास आई साइकिल की सवारी, नुकसान में अखिलेश, कांग्रेस को केवल एक सीट

    2009 के चुनाव में 21 सीट जीतने वाली बसपा के लिये 2014 के चुनाव में शून्य पर सिमटने के बाद बसपा के लिये 2019 का लोकसभा चुनाव वजूद की लड़ाई बन गया था. बसपा उम्मीदवारों ने गाजीपुर, मेरठ और सहारनपुर सहित पूर्वी और पश्चिमी उत्तर प्रदेश की दर्जन भर सीटों पर बढ़त बना ली है. वहीं सपा को पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव की आजमगढ़ सीट के अलावा अपने परंपरागत गढ़ रामपुर, फिरोजाबाद और मैनपुरी सहित छह सीटों पर निर्णायक बढ़त के आधार इन सीटों को जीतने की उम्मीद है. गाजीपुर में बसपा के उम्मीदवार अफजाल अंसारी ने केन्द्रीय मंत्री और भाजपा उम्मीदवार मनोज सिन्हा से लगभग 40 हजार मतों से बढ़त बनायी हुयी. वहीं रामपुर से सपा के आजम खान भाजपा की जयाप्रदा से आगे हैं.

  • सपा नेता ने यूपी की सीटों का जिक्र कर प्रियंका गांधी पर साधा निशाना, पूछा- कांग्रेस प्रत्याशी किसको पहुंचा रहे हैं फायदा

    सपा नेता ने यूपी की सीटों का जिक्र कर प्रियंका गांधी पर साधा निशाना, पूछा- कांग्रेस प्रत्याशी किसको पहुंचा रहे हैं फायदा

    समाजवादी पार्टी के नेता धर्मेंद्र यादव ने निशाना साधा है. धर्मेंद्र यादव ने ट्वीट करते हुए लिखा कि मैं प्रियंका जी कहती हैं कि वो मर जाना पसंद करेंगी बजाय बीजेपी को किसी तरह का फायदा पहुंचाए. मैं उनसे पूछना चाहूंगा कि बदायूं, सहारनपुर,  मुरादाबाद, बिजनौर, खीरी, सीतापुर, नगीना, अमरोहा, देवरिया, संत कबीर नगर, फ़र्रुख़ाबाद आदि में कांग्रेस प्रत्याशी किसको फायदा पहुंचा रहे हैं?  

  • UP Board 10th, 12th Result: यूपी बोर्ड की परीक्षाओं में लड़कियों ने बाजी मारी

    UP Board 10th, 12th Result: यूपी बोर्ड की परीक्षाओं में लड़कियों ने बाजी मारी

    UP Board की 10वीं और 12वीं की परीक्षाओं का रिजल्ट (UP Board ) ऑफिशियल वेबसाइट upmsp.edu.in पर जारी हो चुका है. हाईस्कूल में कानपुर के गौतम रघुवंशी (Gautam Raghuvanshi) ने टॉप किया है. उन्हें 97.17 अंक मिले हैं. वहीं इंटर में बागपत की तनु तोमर ने टॉप किया है. एशिया की सबसे बड़ी बोर्ड परीक्षा कहलाने वाली यूपी बोर्ड की हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षाओं में छात्राएं, छात्रों से आगे रहीं.  शनिवार को यहां उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (UP Board) द्वारा जारी परीक्षा परिणामों के मुताबिक, जहां हाईस्कूल की परीक्षा में 76.66 छात्रों के मुकाबले 83.98 प्रतिशत छात्राएं उत्तीर्ण हुईं, वहीं इंटरमीडिएट की परीक्षा में 64.40 प्रतिशत छात्रों के मुकाबले 76.46 छात्राएं उत्तीर्ण हुईं. माध्यमिक शिक्षा परिषद की सचिव नीना श्रीवास्तव ने बताया कि हाईस्कूल की परीक्षा में जिन जिलों की लड़कियों का प्रदर्शन सबसे अच्छा रहा उनमें मुजफ्फरनगर, शामली, लखनऊ, गौतमबुद्ध नगर, कानपुर नगर, मेरठ, अमरोहा, गाजियाबाद, हापुड़, सहारनपुर और रामपुर शामिल हैं.

  • Lok Sabha Election Updates: सरकार के पास पैसे की कमी नहीं, कमी रही है उस पैसे के सही इस्तेमाल की- ओडिशा में बोले पीएम मोदी

    Lok Sabha Election Updates: सरकार के पास पैसे की कमी नहीं, कमी रही है उस पैसे के सही इस्तेमाल की- ओडिशा में बोले पीएम मोदी

    उत्तर प्रदेश में महागठबंधन के नेता मायावती (Mayawati), अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) और अजित सिंह (Ajit Singh) सहारनपुर के बाद अब आगरा में साझा रैली को संबोधित करेंगे. वहीं, केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) आज लखनऊ से अपना नामांकन भरेंगे. उधर, कांग्रेस (Congress) अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) केरल के कोल्लम जिले में एक रैली को भी संबोधित करेंगे. इसके अलावा केरल में तीन जगह और जनसभाओं को राहुल गांधी संबोधित करेंगे.

  • लोकसभा चुनाव : आजमगढ़ में क्या अखिलेश यादव को घेरेगी कांग्रेस या फिर 'निरहुआ' को होगा नुकसान?

    लोकसभा चुनाव : आजमगढ़ में क्या अखिलेश यादव को घेरेगी कांग्रेस या फिर 'निरहुआ' को होगा नुकसान?

    लोकसभा चुनाव के पहले चरण के तहत पश्चिमी उत्तर प्रदेश की 8 सीटों पर मतदान हो चुका है. अब चुनाव धीरे-धीरे प्रदेश की सबसे वीवीआईपी सीटों की ओर से बढ़ रहा है. रायबरेली, अमेठी, मैनपुरी, वाराणसी और आजमगढ़ की सीटों पर नजर है. लेकिन सहारनपुर में महागठबंधन की रैली में मायावती क मंच से मुस्लिमों से कांग्रेस के खिलाफ की गई अपील और हमले के बाद से ऐसा लग रहा है कि अब सपा-बसपा गठबंधन और कांग्रेस के बीच लड़ाई और चरम पर पहुंचने वाली है. ऐसा लग रहा है कि कांग्रेस अब थोड़े नरम दिख रहे अखिलेश यादव को भी बख्शने के मूड में नहीं है.

  • BSP ने पांच और उम्मीदवारों का किया ऐलान, देखें किसे मिला कहां से टिकट

    BSP ने पांच और उम्मीदवारों का किया ऐलान, देखें किसे मिला कहां से टिकट

    लोकसभा चुनाव के प्रथम चरण में उत्तर प्रदेश की आठ सीटों के लिए चुनाव प्रचार मंगलवार शाम पांच बजे बंद हो जाएगा. सहारनपुर, कैराना, मुजफ्फरनगर, बिजनौर, मेरठ, बागपत, गाजियाबाद और गौतमबुद्धनगर की संसदीय सीटों के लिए 96 प्रत्याशी अपनी किस्मत आजमा रहें हैं.

Advertisement