NDTV Khabar

सांसद


'सांसद' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • अब बिहार एनडीए में न कोई सवाल और न गलतफहमी की गुंजाइश : सुशील मोदी

    अब बिहार एनडीए में न कोई सवाल और न गलतफहमी की गुंजाइश : सुशील मोदी

    बिहार एनडीए के संकटमोचक और उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी ने शुक्रवार को फिर दोहराया कि पार्टी अध्यक्ष अमित शाह के उस बयान के बाद बिहार का गठबंधन अटल है. उन्होंने कहा कि यह गठबंधन ना केवल अटूट है बल्कि अब कोई गलतफहमी की भी गुंजाइश नहीं है. सुशील मोदी ने शुक्रवार को समस्तीपुर लोकसभा क्षेत्र के लोजपा प्रत्याशी प्रिंस राज के समर्थन में समस्तीपुर शहर के अनेक हिस्सों में लोजपा सांसद चिराग पासवान व जदयू सांसद रामनाथ ठाकुर के साथ करीब तीन घंटे तक रोड शो किया.

  • रैली में भावुक हुए आजम खान तो जया प्रदा ने कसा तंज, कहा- यह तो सिर्फ महिलाओं का अभिशाप...

    रैली में भावुक हुए आजम खान तो जया प्रदा ने कसा तंज, कहा- यह तो सिर्फ महिलाओं का अभिशाप...

    आजम खान और जया प्रदा के बीच टीका टिप्पणी की यह कोई पहली घटना नहीं है. लोकसभा चुनाव के दौरान ही आजम खान ने जया प्रदा पर जमकर निशाना साधा था. उस दौरान सांसद आजम खान (Azam Khan) ने अपनी प्रतिद्वंद्वी बीजेपी (BJP) नेत्री जया प्रदा (Jaya Prada) की तरफ आपत्तिजनक इशारा करते हुए कहा था कि अश्लीलता को सम्मान देने वाला समाज कभी आगे नहीं बढ़ सकता.

  • बिना लाइसेंस कूड़े से भरा ट्रैक्टर चला रहे थे पूर्व सांसद पप्पू यादव, अब भुगतना पड़ा ये अंजाम

    बिना लाइसेंस कूड़े से भरा ट्रैक्टर चला रहे थे पूर्व सांसद पप्पू यादव, अब भुगतना पड़ा ये अंजाम

    जन अधिकार पार्टी के नेता एवं पूर्व सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव पर बिना वैध लाइसेंस कूड़े से भरा ट्रैक्टर ट्राली चलाने के मामले में जुर्माना लगाया गया है. पुलिस ने बताया कि पप्पू यादव ने इस कूड़े को राज्य सरकार में मंत्री के घर के सामने फेंकने की धमकी दी थी. पप्पू यादव ने कहा कि उन्होंने पटना में आई बाढ़ और जल जमाव के बाद सामने आए 200 से अधिक डेंगू के मरीजों और बीमारी के रोकथाम में राज्य सरकार के असफल रहने के विरोध में यह प्रदर्शन किया.

  • दिल्ली : बीजेपी के पूर्व विधायक सुरेंद्र चौधरी आम आदमी पार्टी में शामिल

    दिल्ली : बीजेपी के पूर्व विधायक सुरेंद्र चौधरी आम आदमी पार्टी में शामिल

    गोकलपुरी विधानसभा के पूर्व विधायक और BJP नेता सुरेंद्र चौधरी आज आम आदमी पार्टी में शामिल हो गए. वे मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल एवं राज्यसभा सांसद संजय सिंह की मौजूदगी में आम आदमी पार्टी में शामिल हुए. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आम आदमी पार्टी की टोपी और पटका पहनाकर उनका स्वागत किया. चौधरी के मुतबिक उन्होंने भाजपा की दलित विरोधी नीतियों से नाराज होकर उसे छोड़ा है. दिल्ली में आम आदमी पार्टी की सरकार द्वारा किए जा रहे विकासात्मक कार्यों से प्रभावित होकर इसमें शामिल होने का फैसला लिया.

  • BJP सांसद साक्षी महाराज का बड़ा बयान- अयोध्या में इस तारीख से शुरू हो जाएगा राम मंदिर का निर्माण

    BJP सांसद साक्षी महाराज का बड़ा बयान- अयोध्या में इस तारीख से शुरू हो जाएगा राम मंदिर का निर्माण

    सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में 40 दिन तक चली अयोध्या मामले (Ayodhya Case) की सुनवाई पूरी हो गई है. सुप्रीम कोर्ट ने राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद जमीन विवाद में फैसला सुरक्षित रखा लिया है. नवंबर में सुप्रीम कोर्ट इस पर फैसला सुनाएगा. इस बीच BJP सांसद साक्षी महाराज (Sakshi Maharaj) ने राम मंदिर निर्माण (Ram Temple Construction) को लेकर बड़ा बयान दिया है.

  • सनी देओल ने महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव को लेकर किया ऐलान, बताया इस पार्टी की बनेगी सरकार

    सनी देओल ने महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव को लेकर किया ऐलान, बताया इस पार्टी की बनेगी सरकार

    महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव (Maharashtra Assembly Election) को लेकर अब ज्यादा दिन नहीं बचे हैं. चुनाव के मद्देनजर सभी पार्टियां अपनी एड़ी-चोटी का जोर लगाकर जनता का विश्वास जीतने में लगी है.

  • ...जब बीवी के लिए प्रचार करते हुए रो पड़े SP नेता आजम खान, कहा- मुझे बकरी और मुर्गी चोर बताया जा रहा है

    ...जब बीवी के लिए प्रचार करते हुए रो पड़े SP नेता आजम खान, कहा- मुझे बकरी और मुर्गी चोर बताया जा रहा है

    लोकसभा सांसद और पूर्व मंत्री आजम मोहम्मद अली जौहर विश्वविद्यालय द्वारा भूमि अतिक्रमण के आरोपों का सामना कर रहे हैं. इस मामले को लेकर आजम खान 5 अक्टूबर को विशेष जांच दल (SIT) के समक्ष पेश हुए थे. तब SIT ने उनसे ढाई घंटे तक पूछताछ की थी. 

  • Nusrat Jahan ने अपनी फोटो डाल साथी सांसद से पूछा- 'मैं कैसी लग रही हूं' लोग बोले- 'पहले आप...'

    Nusrat Jahan ने अपनी फोटो डाल साथी सांसद से पूछा- 'मैं कैसी लग रही हूं' लोग बोले- 'पहले आप...'

    तृणमूल कांग्रेस की मिमी चक्रवर्ती भी बंगाली एक्ट्रेस हैं. मिमी चक्रवर्ती जादवपुर से सांसद बनी हैं. मिमी चक्रवर्ती ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत फिल्म 'चैंपियन' (Champion) से की.

  • मंत्री पर फेंकी स्याही, क्या पटना के लोग सही में गुस्से में हैं?

    मंत्री पर फेंकी स्याही, क्या पटना के लोग सही में गुस्से में हैं?

    स्वास्थ्य राज्यमंत्री अश्विनी चौबे के ऊपर मंगलवार को पटना मेडिकल कॉलेज अस्पताल में स्याही फेंकी गई.इसके बाद इस घटना को अंजाम देने वाले व्यक्ति ने कहा कि वह पटना के जल जमाव के बाद इतना व्यथित था कि उसने आवेश में आकर ऐसा किया. हालांकि उसने अपनी राजनीतिक प्रतिबद्धता नहीं छिपाई और माना कि उसका संबंध पूर्व सांसद पप्पू यादव की जन अधिकर पार्टी से है. जिसका पूर्व का इतिहास रहा है कि वो किसी भी त्रासदी में वाहवाही बटोरने के बाद राजनीतिक फ़ायदा उठाने के लिए सत्तारूढ़ पार्टी के नेताओं पर स्याही फेंकने जैसी घटनाओं को अंजाम देती रही है.

  • यूपी की पूर्व सांसद और कांग्रेस नेता राजकुमारी रत्ना सिंह BJP में हुईं शामिल

    यूपी की पूर्व सांसद और कांग्रेस नेता राजकुमारी रत्ना सिंह BJP में हुईं शामिल

    रत्ना सिंह का परिवार शुरू से ही कांग्रेसी रहा है. इनके परिवार में रामपाल सिंह कांग्रेस के संस्थापक सदस्य थे. वहीं पिता राजा दिनेश सिंह कांग्रेस की सरकार में विदेश मंत्री रहे. वह पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी और राजीव गांधी के बहुत करीबी थे. इसके चलते नेहरू-गांधी परिवार उनको बहुत महत्व देता था. बिना सांसद रहे भी उन्हें मंत्री बनाया गया था.

  • नीतीश कुमार ने की जलजमाव की समीक्षा बैठक, नहीं बुलाए जाने पर BJP के सांसद-विधायक हुए नाराज

    नीतीश कुमार ने की जलजमाव की समीक्षा बैठक, नहीं बुलाए जाने पर BJP के सांसद-विधायक हुए नाराज

    इस बैठक में नहीं बुलाए जाने को लेकर सरकार में सहयोगी भारतीय जनता पार्टी (BJP) के सांसद और विधायक नाराज़ बताए जाते हैं. अब मुख्यमंत्री शनिवार को इन सभी के साथ बैठक कर शिकायतों और उनके समाधानों पर विचार-विमर्श करेंगे. BJP विधायक नितिन नवीन, संजीव चौरसिया और सांसद रामकृपाल यादव का कहना था कि जनप्रतिनिधियों के बिना इस तरह की बैठक का औचित्य नहीं है. फिर शाम को सरकार ने शनिवार को होने वाली बैठक की घोषणा की.

  • सांसद की पत्नी होने का दावा करने वाली महिला पहुंची कोर्ट, बेटे से घर खाली कराने का किया अनुरोध

    सांसद की पत्नी होने का दावा करने वाली महिला पहुंची कोर्ट, बेटे से घर खाली कराने का किया अनुरोध

    सांसद की असल पत्नी के जेवरात बरामद होने के सिलसिले में इस महिला को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार किया है. इस महिला का आवेदन न्यायमूर्ति मनमोहन और न्यायमूर्ति संगीता ढींगरा सहगल की पीठ के समक्ष सूचीबद्ध किया गया था. पीठ ने मामले की सुनवाई 16 अक्टूबर के लिए स्थगित कर दी है.

  • BCCI में जय शाह को पद मिलने की खबरों पर कार्ती चिदंबरम ने कसा तंज, लिखी यह बात

    BCCI में जय शाह को पद मिलने की खबरों पर कार्ती चिदंबरम ने कसा तंज, लिखी यह बात

    केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के बेटे जय शाह का बोर्ड का सचिव और वित्त राज्य मंत्री और पूर्व बीसीसीआई अध्यक्ष अनुराग ठाकुर के छोटे भाई अरुण धूमल का नया कोषाध्यक्ष बनना तय माना जा है. जय शाह के चयन पर कांग्रेस के सांसद कार्ति चिदंबरम ने सवाल उठाए हैं.

  • शिवपुरी में दलित बच्चों की हत्या का मामला, पीड़ित परिवार के लिए घर बनवाएंगे सिंधिया

    शिवपुरी में दलित बच्चों की हत्या का मामला, पीड़ित परिवार के लिए घर बनवाएंगे सिंधिया

    शिवपुरी जिले के भावखेड़ी गांव में विगत दिनों गांव के ही दबंग लोगों ने दो दलित बच्चों रोशनी एवं अविनाश की पीट-पीट कर हत्या कर दी थी. कल ज्योतिरादित्य सिंधिया मृत बच्चों के परिजनों से मिले और उन्हें ढाढस बंधाया. बच्चों के परिजनों ने गांव में उनकी असुरक्षा का मुद्दा उठाया एवं आग्रह किया कि शिवपुरी शहर में आवास प्रदान किया जाए. सिंधिया ने जिला प्रशासन को सुबह तक इस परिवार के लिए अस्थायी आवास का प्रबंध करने के निर्देश दिए. प्रभारी मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर, कलेक्टर, एसपी ने बैठक करके दोपहर तक आवास का प्रबंध करके सिंधिया को सूचित किया.

  • सरकारी बंगलों में जमे सांसदों के मेहमान, बंगला खाली कराने में सरकार के छूट रहे पसीने

    सरकारी बंगलों में जमे सांसदों के मेहमान, बंगला खाली कराने में सरकार के छूट रहे पसीने

    लुटियन दिल्ली स्थित सरकारी आवास में रहने की पात्रता गंवा चुके पूर्व सांसदों से बंगले खाली कराने के साथ आवास एवं शहरी मामलों का मंत्रालय सांसदों एवं मंत्रियों के उन अतिथियों से ज़बरन बंगले खाली कराने की मुहिम तेज करेगा जो लंबे समय से सरकारी बंगलों में जमे हुए हैं. मंत्रालय के संपदा निदेशालय ने ऐसे 45 सांसदों, पूर्व सांसदों की सूची तैयार की है जिनके अतिथि तमाम नोटिस के बावजूद बंगला खाली नहीं कर रहे हैं. सूत्रों के अनुसार सूची में केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी और महेन्द्र नाथ पांडे के अलावा पूर्व सांसद संजय सिंह, उदित राज, ओपी यादव और सी पी जोशी के अतिथि भी शामिल हैं.

  • अमेरिकी सांसद ने कहा- अफगानिस्तान में तालिबान और अलकायदा की मदद कर रहा पाकिस्तान

    अमेरिकी सांसद ने कहा- अफगानिस्तान में तालिबान और अलकायदा की मदद कर रहा पाकिस्तान

    अमेरिकी सांसद मैगी हसन ने पाकिस्तान पर अफगानिस्तान में तालिबान और अलकायदा जैसे आतंकी संगठनों की मदद का आरोप लगाया है. उन्होंने पाकिस्तान पर युद्धग्रस्त देश में इन समूहों से संबंधित आतंकवादियों को शरण देने का भी आरोप लगाया है. अफगानिस्तान नेतृत्व से बात करने के बाद उन्होंने शुक्रवार को ट्विटर पर कहा, 'पाकिस्तान लगातार तालिबान की मदद कर रहा है और उसे शरण दे रहा है. वह अलकायदा को भी शरण और सहायता दे रहा है. अफगानिस्तान में आईएसआईएस-के मौजूद है जो हमारी मातृभूमि के लिए सीधी खतरा है.'

  • हरियाणा कांग्रेस प्रमुख शैलजा ने पार्टी से 16 बागियों को निकाला, पूर्व सांसद से लेकर मंत्री तक हैं शामिल

    हरियाणा कांग्रेस प्रमुख शैलजा ने पार्टी से 16 बागियों को निकाला, पूर्व सांसद से लेकर मंत्री तक हैं शामिल

    पार्टी के खिलाफ बगावत करने वाले इन नेताओं के निष्कासन के बाद शैलजा ने एक बयान में कहा, ‘हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने पार्टी संविधान के प्रावधानों का उल्लंघन करने और बागी के तौर पर 2019 विधानसभा चुनाव में उतरने के लिए 16 लोगों को कांग्रेस से निष्कासित कर दिया है.’ 

  • अमेरिकी सांसद ने कहा- पाकिस्तान को आतंकवादी संगठनों को मदद देना...

    अमेरिकी सांसद ने कहा- पाकिस्तान को आतंकवादी संगठनों को मदद देना...

    अमेरिका की एक शीर्ष सांसद ने कहा कि पाकिस्तान को तालिबान और अन्य आतंकवादी संगठनों की मदद करनी बंद कर देनी चाहिए. इस्लामाबाद में पाकिस्तानी नेतृत्व से मुलाकात के एक दिन बाद सीनेटर मैगी हसन ने भारत पहुंचकर यह बयान दिया. हसन ने कहा, ‘‘अफगानिस्तान में स्थिरता लाने और आतंकवाद के खिलाफ ठोस प्रयासों तथा वैश्विक अर्थव्यवस्था को मजबूत करने में पाकिस्तान की अहम भूमिका है.’’ अमेरिकी सांसदों- हसन और क्रिस वैन होलेन ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान, सेना प्रमुख जनरल क़मर जावेद बाजवा और पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर के अधिकारियों से मुलाकात की थी.