NDTV Khabar

सामना


'सामना' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • शिवसेना का नीतीश कुमार पर हमला, सुशांत सिंह राजपूत को बिहार ने नहीं, मुंबई ने दिलाई शोहरत

    शिवसेना का नीतीश कुमार पर हमला, सुशांत सिंह राजपूत को बिहार ने नहीं, मुंबई ने दिलाई शोहरत

    Sushant Singh Rajput Case: शिवसेना के मुखपत्र 'सामना' में छपे एक लेख के मुताबिक, बिहार सरकार को सुशांत सिंह राजपूत के मामले में हस्तेक्षप नहीं करना चाहिए. पिछले कुछ सालों से सुशांत मुंबईकर थे. मुंबई ने उन्हें शोहरत दिलाई. बिहार संघर्ष के दिनों में उनके साथ नहीं खड़ा था."

  • सीएम उद्धव ठाकरे ने भारी बारिश के संबंध में महाराष्ट्र की तैयारी की समीक्षा की

    सीएम उद्धव ठाकरे ने भारी बारिश के संबंध में महाराष्ट्र की तैयारी की समीक्षा की

    महाराष्ट्र में मुंबई और अन्य इलाकों में लगातार भारी बारिश के बाद राज्य के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने बृहस्पतिवार को प्रशासन की तैयारियों की समीक्षा की. कोल्हापुर में पंचगंगा नदी खतरे के निशान को छू रही है. मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से जारी बयान में ठाकरे ने अधिकारियों को सतर्क रहने और उनसे यह सुनिश्चित करने को कहा कि इस दौरान लोगों को कठिनाइयों का सामना न करना पड़े.

  • केरल के CM विजयन ने कहा - राम मंदिर के भूमि पूजन समारोह पर प्रियंका गांधी के बयान से हैरान नहीं हूं

    केरल के CM विजयन ने कहा - राम मंदिर के भूमि पूजन समारोह पर प्रियंका गांधी के बयान से हैरान नहीं हूं

    केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने बुधवार को कहा कि वह अयोध्या में राम मंदिर के भूमिपूजन समारोह पर दिए गए प्रियंका गांधी वाड्रा के बयान से हैरान नहीं हैं. उन्होंने कहा कि अगर कांग्रेस का धर्मनिरपेक्षता को लेकर ''निश्चित रुख'' होता तो देश आज ऐसे हालात का सामना नहीं कर रहा होता.

  • वकील प्रशांत भूषण के दो ट्वीट को लेकर अवमानना के मामले में सुप्रीम कोर्ट का फैसला सुरक्षित

    वकील प्रशांत भूषण के दो ट्वीट को लेकर अवमानना के मामले में सुप्रीम कोर्ट का फैसला सुरक्षित

    वकील प्रशांत भूषण (Prashant Bhushan) के दो ट्वीट के आधार पर अदालत की अवमानना के मामले में सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने फैसला सुरक्षित रखा है. सुप्रीम कोर्ट ने ये मांग ठुकरा दी कि इस मामले में याचिका सुनवाई योग्य नहीं है क्योंकि इसमें खामी है. सुप्रीम कोर्ट ने ये मांग भी नहीं मानी कि मामले को किसी अन्य बेंच को भेजा जाए. वहीं मामले का सामना कर रहे वकील प्रशांत भूषण ने सुप्रीम कोर्ट में दाखिल जवाब में कहा है कि चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया की स्वस्थ आलोचना होने से सुप्रीम कोर्ट की प्रतिष्ठा पर आंच नहीं आती है.

  • भूमि पूजन पर बोली शिवसेना- बाल ठाकरे का सपना पूरा, कारसेवकों की कुर्बानी भुलाने वाले 'रामद्रोही'

    भूमि पूजन पर बोली शिवसेना- बाल ठाकरे का सपना पूरा, कारसेवकों की कुर्बानी भुलाने वाले 'रामद्रोही'

    भूमि पूजन के मौके पर शिवसेना के कई नेताओं के ओर से प्रतिक्रियाएं आई हैं. वहीं. पार्टी के मुखपत्र 'सामना' में छपे संपादकीय में कहा गया है कि अयोध्या में राम मंदिर के भूमि पूजन के समय जो लोग ‘कार सेवकों’ की कुर्बानी को भूल गए, वे ‘राम द्रोही’ हैं

  • दिल्ली यूनिवर्सिटी ऑनलाइन एग्जाम: स्टूडेंट्स कई परेशानियों का कर रहे हैं सामना

    दिल्ली यूनिवर्सिटी ऑनलाइन एग्जाम: स्टूडेंट्स कई परेशानियों का कर रहे हैं सामना

    दिल्ली विश्वविद्यालय (Delhi University) के स्नातक एवं स्नातकोत्तर के अंतिम वर्ष की ऑनलाइन ओपन बुक परीक्षा (OBE) 10 अगस्त से शुरू होने वाली हैं, लेकिन कई विद्यार्थी इंटरनेट और बिजली की समस्या की शिकायत कर रहे हैं. बिहार के मुजफ्फरपुर के रहने वाले छात्र रौशन कुमार ने फोन पर बातचीत में बताया, ‘‘ यहां बाढ़ की वजह से स्थिति बहुत खराब है. बिजली नहीं है. मैं ऐसे में कैसे परीक्षा दे पाऊंगा.'' दिल्ली विश्वविद्यालय के सत्यवती कॉलेज के छात्र रौशन ने कहा, ‘‘ मैं दो-ढाई दिन से अपने फोन की बैट्री तक चार्ज नहीं कर पाया हूं क्योंकि बिजली नहीं है. जिनके पास इंटरनेट है भी, वह भी कह रहे हैं कि उन्हें परीक्षा देने में समस्या आएगी.'' कुमार ने दावा किया कि कई विद्यार्थी ऑनलाइन क्लास करने में भी सक्षम नहीं हो पाए थे.

  • ट्रंप बोले- कोरोना के खिलाफ जंग में 'बहुत अच्छा' कर रहा है US, भारत में 'जबरदस्त समस्या'

    ट्रंप बोले- कोरोना के खिलाफ जंग में 'बहुत अच्छा' कर रहा है US, भारत में 'जबरदस्त समस्या'

    अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने कहा कि बड़े देशों की तुलना में अमेरिका कोविड-19 वैश्विक महामारी के खिलाफ “बहुत अच्छा” कर रहा है जबकि भारत इस बीमारी से लड़ने में “जबरदस्त समस्या’’ का सामना कर रहा है और चीन में भी संक्रमण के मामलों में “जबरदस्त उछाल” देखने को मिल रहा है.

  • शिवसेना का अशोक गहलोत को संदेश, 'अमित शाह भले ही आइसोलेशन में हैं लेकिन...'

    शिवसेना का अशोक गहलोत को संदेश, 'अमित शाह भले ही आइसोलेशन में हैं लेकिन...'

    शिवसेना ने कहा कि यह उनके (अमित शाह के) शीघ्र स्वस्थ होने के लिए प्रार्थना कर रही है. पार्टी ने, हालांकि इशारों-इशारों में निशाना साधते हुए कहा कि शाह क्‍वारंटाइन हैं, फिर भी राजस्थान में अशोक गहलोत सरकार पर संकट मंडरा रहा है. मुखपत्र 'सामना' ने दावा किया, "गहलोत के खुश होने का कोई कारण नहीं है कि अमित शाह अलग-थलग हैं क्योंकि भाजपा नेता 'राजनीतिक सर्जरी' करते हैं.

  • प्रशांत भूषण का हलफनामा, 'CJI की आलोचना शीर्ष कोर्ट के अधिकार को कम नहीं करती'

    प्रशांत भूषण का हलफनामा, 'CJI की आलोचना शीर्ष कोर्ट के अधिकार को कम नहीं करती'

    प्रशांत भूषण ने सुप्रीम कोर्ट के समक्ष रविवार को यह हलफनामे में प्रस्तुत किया, इसमें उन्होंने यह भी कहा कि यह सुझाव देना कि CJI सर्वोच्च न्यायालय है और सर्वोच्च न्यायालय CJI है, भारत के सर्वोच्च न्यायालय की संस्था को कमजोर करना है.

  • क्या राफेल में बेरोजगारी और आर्थिक संकट खत्म करने की क्षमता है : शिवसेना

    क्या राफेल में बेरोजगारी और आर्थिक संकट खत्म करने की क्षमता है : शिवसेना

    राउत ने शिवसेना के मुखपत्र ‘सामना’ (Saamna) में अपने साप्ताहिक स्तंभ रोकटोक में दावा किया कि कोरोना वायरस वैश्विक महामारी (Coronavirus Pandemic) के कारण 10 करोड़ लोगों ने अपनी आजीविका गंवा दी है और इस संकट से 40 करोड़ से अधिक परिवार प्रभावित हुए हैं,  राज्यसभा सदस्य ने कहा कि मध्यमवर्गीय वेतनभोगी लोगों की नौकरियां चली गईं जबकि व्यापार और उद्योगों को करीब चार लाख करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है.  राउत ने कहा, ‘‘लोगों के धैर्य की एक सीमा है. वे केवल उम्मीद और वादों पर जिंदा नहीं रह सकते. प्रधानमंत्री भी इस बात से सहमत होंगे कि भले ही भगवान राम का ‘वनवास’ खत्म हो गया है लेकिन मौजूदा हालात मुश्किल हैं. किसी ने भी अपनी जिंदगी के बारे में पहले कभी इतना असुरक्षित महसूस नहीं किया होगा.’’

  • मुश्किल में कश्मीर के फल उत्पादक, उप राज्यपाल ने सरकारी खरीद के लिए गृह मंत्रालय को पत्र लिखा

    मुश्किल में कश्मीर के फल उत्पादक, उप राज्यपाल ने सरकारी खरीद के लिए गृह मंत्रालय को पत्र लिखा

    कोरोना वायरस (Coronavirus) महामारी  और लॉकडाउन (Lockdown) के कारण जम्मू और कश्मीर (Jammu and Kashmir) के सेब उत्पादक मुश्किलों का सामना कर रहे हैं. उनकी समस्याओं को लेकर उप राज्यपाल जीसी मुर्मू ने गृह मंत्रालय को पत्र लिखा है. उन्होंने मंत्रालय से बाजार हस्तक्षेप योजना के विस्तार की मांग की है. इसके तहत सरकार उपज खरीदती है. कोविड-19 महामारी के चलते फल उत्पादक और व्यापारी अपनी फसल नहीं बेच पा रहे हैं.

  • Gunjan Saxena Trailer: जाह्नवी कपूर की फिल्म 'गुंजन सक्सेना' का ट्रेलर रिलीज, देखें धमाकेदार Video

    Gunjan Saxena Trailer: जाह्नवी कपूर की फिल्म 'गुंजन सक्सेना' का ट्रेलर रिलीज, देखें धमाकेदार Video

    Gunjan Saxena Trailer: जाह्नवी कपूर (Janhvi Kapoor) की फिल्म के ट्रेलर में देखा जा सकता है कि कैसे गुंजन का सपना पिता की मदद से साकार तो होता है, लेकिन ट्रेनिंग और उसके बाद एक महिला होने की वजह से उन्हें किन मुश्किलों का सामना करना पड़ता है.

  • मोदी सरकार की नई शिक्षा नीति पर शिवसेना का बयान- ये राफेल से ज्यादा जरूरी, लेकिन...

    मोदी सरकार की नई शिक्षा नीति पर शिवसेना का बयान- ये राफेल से ज्यादा जरूरी, लेकिन...

    शिवसेना ने केंद्र सरकार की ओर से जारी की गई नई शिक्षा नीति को लेकर अपने मुखपत्र सामना के संपादकीय में टिप्पणी की है. गुरुवार को छपे संपादकीय में सामना ने लिखा है कि केंद्र सरकार की ओर से जारी की गई नई शिक्षा नीति राफेल फाइटर जेट की खरीद से ज्यादा जरूरी है, लेकिन इसको लागू किए जाने को लेकर चिंताएं उठ रही हैं.

  • Quick Remedy For Constipation: कब्ज से जल्द राहत पाने के लिए शानदार हैं ये घरेलू उपाय, हमेशा हेल्दी रहेगा पाचन तंत्र!

    Quick Remedy For Constipation: कब्ज से जल्द राहत पाने के लिए शानदार हैं ये घरेलू उपाय, हमेशा हेल्दी रहेगा पाचन तंत्र!

    Home Remedy For Constipation: अक्सर लोग कब्ज की समस्या को नजर अंदाज कर देते हैं. जबकि ऐसा करना स्वास्थ्य के लिए नुकसानदायक है. कब्ज का घरेलू उपाय (Home Remedy For Constipation) आजमाकर इससे आसानी से राहत पाई जा सकती है. हमारा पाचन तंत्र (Digestion System) ही शरीर को हेल्दी रखने के लिए जाना जाता है. पेट की समस्याएं (Stomach Problems) होने पर कई स्वास्थ्य समस्याओं का भी सामना करना पड़ता है.

  • सेंट्रल विस्टा प्रोटेक्ट : केंद्र ने सुप्रीम कोर्ट से कहा, 2026 के बाद संसद में सभी सांसदों को सीटें देना असंभव होगा

    सेंट्रल विस्टा प्रोटेक्ट : केंद्र ने सुप्रीम कोर्ट से कहा, 2026 के बाद संसद में सभी सांसदों को सीटें देना असंभव होगा

    केंद्र की 20000 करोड़ की प्रस्तावित सेंट्रल विस्टा परियोजना (Central Vista Protect) को लेकर केंद्र सरकार ने सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में हलफनामा दाखिल कर परियोजना का बचाव किया है. केंद्र ने कहा है कि लगभग 100 साल पुरानी संसद (Parliament) संकट के संकेत दे रही है और कई सुरक्षा मुद्दों का सामना कर रही है जिसमें गंभीर अग्नि सुरक्षा भी शामिल है. इसलिए संसद के एक नए आधुनिक भवन के निर्माण की आवश्यकता है.

  • पिता फुटपाथ पर बेचते हैं जूते-चप्पल, बेटी ने 12वीं में 97% के साथ किया टॉप, बनना चाहती हैं Doctor

    पिता फुटपाथ पर बेचते हैं जूते-चप्पल, बेटी ने 12वीं में 97% के साथ किया टॉप, बनना चाहती हैं Doctor

    अक्सर कहा जाता है कि हिम्मत और मेहनत के साथ कोई भी काम किया जाए, तो सफलता जरूर मिलती है. इसकी जीती-जागती मिसाल है, मध्य प्रदेश के श्योपुर जिले की रहने वाली मधु आर्य (Madhu Arya). दरअसल, मध्य प्रदेश बोर्ड ने 27 जुलाई को 12वीं क्लास के नतीजे घोषित किए. इस बार 12वीं क्लास में लड़कियों का दबदबा दिखा, लेकिन इनमें श्योपुर जिले की मधु आर्य (MP Board Topper Madhu Arya) ने मिसाल कायम की है. मधु आर्य के पिता श्योपुर जिले के फुटपाथ पर चप्पल-जूते की दुकान लगाते हैं. लेकिन तमाम मुश्किलों का सामना करते हुए मधु ने 12वीं क्लास में 97 फीसदी अंकों के साथ तीसरा स्थान हासिल करके अपने परिवार के साथ अपने जिले का नाम भी रोशन किया है. मधु को 12वीं साइंस स्ट्रीम में 500 में से 485 नंबर मिले हैं.

  • महाराष्ट्र सरकार की गाड़ी की 'स्टीयरिंग' किसके हाथ में? उद्धव के बयान पर अजीत पवार ने शेयर की यह तस्वीर

    महाराष्ट्र सरकार की गाड़ी की 'स्टीयरिंग' किसके हाथ में? उद्धव के बयान पर अजीत पवार ने शेयर की यह तस्वीर

    उद्धव ठाकरे ने सामना में एक इंटरव्यू में कहा था कि महाराष्ट्र की महा विकास अघाड़ी सरकार की गाड़ी की स्टियरिंग व्हील उनके हाथ में हैं, इसके अगले दिन ही उनके जन्मदिन पर उनके डिप्टी सीएम और नेशनल कांग्रेस पार्टी के नेता अजीत पवार ने उन्हें जन्मदिन की बधाइयां देते हुए ट्रोल कर दिया.

  • क्या इस कानूनी दलील से मायावती कर पाएंगी कांग्रेस से पुराना हिसाब चुकता?

    क्या इस कानूनी दलील से मायावती कर पाएंगी कांग्रेस से पुराना हिसाब चुकता?

    राजस्थान में सचिन पायलट और उनके साथ 18 विधायकों की बगावत का सामना कर रही कांग्रेस और सीएम अशोक गहलोत ने राज्यपाल को 102 विधायकों के समर्थन की चिट्ठी देकर विधानसभा सत्र बुलाने की मांग की है. दरअसल सीएम अशोक गहलोत विधानसभा सत्र शक्ति परीक्षण कराने चाहते हैं. लेकिन राज्यपाल को दी गई चिट्ठी में फ्लोर टेस्ट का कोई जिक्र नहीं है. लेकिन  हो सकता है सत्र के दौरान ही सरकार किसी पेडिंग बिल को पास कराने के लिए व्हिप जारी कर दे. ऐ

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com