NDTV Khabar

सिडनी टेस्‍ट


'सिडनी टेस्‍ट' - 20 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • सबसे ज़ुदा है 'गब्‍बर' का अंदाज, शिखर धवन ने पोस्‍ट किया बांसुरी बजाते हुए यह VIDEO

    सबसे ज़ुदा है 'गब्‍बर' का अंदाज, शिखर धवन ने पोस्‍ट किया बांसुरी बजाते हुए यह VIDEO

    शिखर धवन (Shikhar Dhawan) भले ही इस समय भारत की टेस्‍ट टीम से बाहर हो चुके हैं लेकिन शॉर्टर फॉर्मेट के क्रिकेट में उन्‍होंने लगातार बेहतरीन प्रदर्शन किया है. इसकी झलक वे ऑस्‍ट्रेलिया के इसी दौरे में तीन टी20 मैचों की टी20 सीरीज में दे चुके हैं. बारिश से प्रभावित यह टी20 सीरीज 1-1 से बराबर रही थी और इसमें धवन ने 182 के कमाल के स्‍ट्राइक रेट के साथ दो पारियों में 117 रन बनाए थे.

  • ICC Test Rankings: 'रनमशीन' चेतेश्‍वर पुजारा टॉप-3 में शामिल, ऋषभ पंत ने की इस रिकॉर्ड की बराबरी..

    ICC Test Rankings: 'रनमशीन' चेतेश्‍वर पुजारा टॉप-3 में शामिल, ऋषभ पंत ने की इस रिकॉर्ड की बराबरी..

    सिडनी टेस्ट में शानदार शतक जड़ने वाले ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने 21 पायदान की लंबी छलांग लगाकर बल्लेबाजी रैंकिंग में भारतीय विकेटकीपरों के पिछले रिकॉर्ड की बराबरी की. रैंकिंग में टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली शीर्ष स्‍थान पर हैं जबकि न्‍यूजीलैंड के कप्‍तान केन विलियमसन दूसरे स्‍थान पर.

  • Ind vs Aus: विराट कोहली, ईशांत शर्मा और हार्दिक पंड्या ने भारत आर्मी के साथ किया डांस, देखें VIDEO

    Ind vs Aus: विराट कोहली, ईशांत शर्मा और हार्दिक पंड्या ने भारत आर्मी के साथ किया डांस, देखें VIDEO

    टीम इंडिया ने ऑस्‍ट्रेलिया को उसके मैदान पर पहली बार टेस्‍ट सीरीज में पटखनी दी है. गौरतलब है कि भारत के अलावा एशिया की कोई भी टीम ऑस्‍ट्रेलिया को उसके मैदान में हराने के कारनामे को अंजाम नहीं दे पाई है. इस बड़ी उपलब्धि पर पूरे देश के साथ टीम इंडिया के खिलाड़ी भी जश्‍न के मूड में हैं. भारतीय टीम के कप्‍तान विराट कोहली और कुछ अन्‍य खिलाड़ि‍यों ने सिडनी में भारत आर्मी के साथ जीत का जश्‍न डांस करके मनाया.

  • IND vs AUS, 4th Test, Day 1: चेतेश्‍वर पुजारा का नाबाद शतक, सिडनी टेस्‍ट में भारत मजबूत

    IND vs AUS, 4th Test, Day 1: चेतेश्‍वर पुजारा का नाबाद शतक, सिडनी टेस्‍ट में भारत मजबूत

    मैच का पहला दिन आज पूरी तरह से भारतीय बल्‍लेबाजों के नाम पर रहा. जहां चेतश्‍वर पुजारा ने सीरीज में अपना तीसरा शतक जमाया, वहीं मेलबर्न टेस्‍ट में अर्धशतक के साथ डेब्‍यू करने वाले मयंक अग्रवाल दूसरे टेस्‍ट में भी अर्धशतक जमाने में कामयाब रहे.

  • Ind vs Aus: सिडनी टेस्ट से पहले टीम इंडिया को मिली 'कड़कनाथ मुर्गा' खाने की सलाह, फायदे भी गिनाए

    Ind vs Aus: सिडनी टेस्ट से पहले टीम इंडिया को मिली 'कड़कनाथ मुर्गा' खाने की सलाह, फायदे भी गिनाए

    भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS Fourth Test) के बीच सीरीज का चौथा और अंतिम टेस्ट गुरुवार से सिडनी (Sydney Test) में खेला जाएगा. सिडनी टेस्ट से पहले टीम इंडिया के खिलाड़ियों को 'कड़कनाथ मुर्गा' (Kadaknath chicken) खाने की सलाह दी गई है. मध्यप्रदेश के झाबुआ स्थित कृषि विज्ञान केंद्र (Jhabua Krishi Vigyan Kendra) ने कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) समेत पूरी टीम को कड़कनाथ मुर्गा (Kadaknath Murga) खाने की सलाह देने के साथ-साथ उसके फायदे भी बताए हैं.

  • Ind vs Aus: विराट कोहली ने कहा, सिडनी में भारत का टेस्‍ट सीरीज जीतना इस लिहाज से होगा खास..

    Ind vs Aus: विराट कोहली ने कहा, सिडनी में भारत का टेस्‍ट सीरीज जीतना इस लिहाज से होगा खास..

    महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) के संन्यास लेने के बाद कोहली ने चार साल पहले इसी मैदान पर भारतीय टेस्ट कप्तान के रूप में जिम्मेदारी संभाली थी. भारत उस समय सातवें नंबर की टीम था और अब टेस्‍ट क्रिकेट में दुनिया की नंबर वन टीम है. गौरतलब है कि टीम इंडिया चार मैचों की सीरीज में 2-1 की अजेय बढ़त के साथ बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी को अपने पास बरकरार रखना तय कर चुकी है.

  • Ind vs Aus 4th Test: सिडनी में इतिहास रचने उतरेगा भारत, चोट के कारण ईशांत शर्मा टीम से बाहर

    Ind vs Aus 4th Test: सिडनी में इतिहास रचने उतरेगा भारत, चोट के कारण ईशांत शर्मा टीम से बाहर

    शीर्ष स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (R Ashwin) और सीनियर तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा (Ishant Sharma) के चोटिल होने के बावजूद मेहमान टीम को सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में जीत के साथ सीरीज 3-1 से अपने नाम करने का प्रबल दावेदार माना जा रहा है. ईशांत शर्मा को भारत की अंतिम 13 सदस्यीय टीम में भी जगह नहीं मिली है.

  • Ind vs Aus: सिडनी टेस्‍ट के लिए भारत की 13 सदस्‍यीय टीम घोषित, आर. अश्विन के खेलने पर संदेह

    Ind vs Aus: सिडनी टेस्‍ट के लिए भारत की 13 सदस्‍यीय टीम घोषित, आर. अश्विन के खेलने पर संदेह

    भारत ने इस टेस्‍ट के लिए अपनी 13 सदस्‍यीय टीम घोषित कर दी है. इन 13 खिलाड़ि‍यों में अश्विन को स्‍थान दिया गया है, लेकिन खिंचाव के कारण उन्‍हें प्‍लेइंग इलेवन में स्‍थान मिलने की संभावना बेहद कम है. उनकी उपलब्‍धता के बारे में मैच के दिन ही फैसला किया जाएगा. अश्विन ने मंगलवार को अभ्‍यास भी किया लेकिन माना जा रहा है कि वे पूरी तरह फिट नहीं हैं.

  • Ind vs Aus Test Series: जिन गावस्‍कर के नाम पर ट्रॉफी, उन्‍हें अब तक नहीं मिला पुरस्‍कार वितरण समारोह का न्‍यौता

    Ind vs Aus Test Series: जिन गावस्‍कर के नाम पर ट्रॉफी, उन्‍हें अब तक नहीं मिला पुरस्‍कार वितरण समारोह का न्‍यौता

    गावस्‍कर और बॉर्डर ने कई इंटरनेशनल मैचों में अपने देश का प्रतिनिधित्‍व किया और टीम को कई सफलताएं दिलाईं, लेकिन 'सनी' ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे और आखिरी टेस्ट के बाद बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी पुरस्कार वितरण से बाहर रह सकते हैं.

  • Ind vs Aus: स्‍टीव वॉ के पोस्‍ट को आधार बनाकर सौरव गांगुली ने ऑस्‍ट्रेलिया टीम पर यूं साधा निशाना

    Ind vs Aus: स्‍टीव वॉ के पोस्‍ट को आधार बनाकर सौरव गांगुली ने ऑस्‍ट्रेलिया टीम पर यूं साधा निशाना

    गांगुली ने इस संबंध में ऑस्‍ट्रेलिया के पूर्व कप्‍तान स्‍टीव वॉ (Steve Waugh)की ओर से भारत के खिलाफ सिडनी में होने वाले चौथे टेस्‍ट के लिए संभावित प्‍लेइंग इलेवन को लेकर इंस्‍टाग्राम पर किए गए पोस्‍ट का जिक्र किया है. सौरव ने वॉ की ओर से सिडनी टेस्‍ट के लिए ऑस्‍ट्रेलिया की प्‍लेइंग इलेवन की फोटो ट्वीट करते हुए लिखा, 'ऑस्‍ट्रेलिया टीम की चयन प्रक्रिया इस समय अपने सबसे खराब दौर में है. महान खिलाड़ि‍यों को निर्देश देने के लिए टीम इंस्‍टाग्राम पर पोस्‍ट करनी पड़ रही है. '

  • Ind vs Aus 4th Test: 'फ्लॉप' एरॉन फिंच निशाने पर, स्‍टीव वॉ और पोटिंग बोले- इस खिलाड़ी को प्‍लेइंग XI में मिले जगह

    Ind vs Aus 4th Test: 'फ्लॉप' एरॉन फिंच निशाने पर, स्‍टीव वॉ और पोटिंग बोले- इस खिलाड़ी को प्‍लेइंग XI में मिले जगह

    ऑस्‍ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव वॉ (Steve Waugh)और रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) का मानना है कि ऑस्ट्रेलिया को भारत के खिलाफ सिडनी में गुरुवार से शुरू होने वाले चौथे और अंतिम टेस्ट मैच में फिंच को अंतिम एकादश में नहीं रखना चाहिए. वॉ और पोंटिंग दोनों ने लेग स्पिन आलराउंडर मार्नस लाबुशेन (Marnus Labuschange) को अंतिम एकादश में रखने की वकालत की है.

  • Ind vs Aus 3rd Test: ऑस्‍ट्रेलिया टीम को फॉलोआन नहीं देने के मुद्दे पर यह बोले विराट कोहली..

    Ind vs Aus 3rd Test: ऑस्‍ट्रेलिया टीम को फॉलोआन नहीं देने के मुद्दे पर यह बोले विराट कोहली..

    टीम की इस जीत में कप्‍तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने अपने तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah)के प्रदर्शन की जमकर सराहना की. कोहली ने यह भी कहा कि इस जीत के बाद उनकी टीम रुकने वाली नहीं है. हम सिडनी में होने वाले सीरीज के आखिरी टेस्‍ट में भी जीत के इरादे से उतरेंगे.

  • IND vs AUS 3rd Test: मयंक अग्रवाल ने अर्धशतकीय पारी के दौरान तोड़ा 71 साल पुराना रिकॉर्ड

    IND vs AUS 3rd Test: मयंक अग्रवाल ने अर्धशतकीय पारी के दौरान तोड़ा 71 साल पुराना रिकॉर्ड

    मयंक अपने डेब्‍यू टेस्‍ट की पहली पारी में शतक तो नहीं बना सके लेकिन इस दौरान उन्‍होंने एक रिकॉर्ड अपने नाम किया. 76 रन की पारी खेलकर मयंक ऑस्‍ट्रेलियाई मैदान पर डेब्‍यू टेस्‍ट में सबसे अधिक रन बनाने वाले भारतीय बल्‍लेबाज बन गए हैं. पिछला रिकॉर्ड दत्तू फड़कर के नाम पर था जिन्‍होंने वर्ष 1947 में ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी में खेले गए टेस्‍ट मैच में 51 रन बनाए थे.

  • वीवीएस लक्ष्‍मण अपनी 281 रन की ऐतिहासिक पारी को नहीं, इस पारी को मानते हैं 'वेरी-वेरी स्‍पेशल'

    वीवीएस लक्ष्‍मण अपनी 281 रन की ऐतिहासिक पारी को नहीं, इस पारी को मानते हैं 'वेरी-वेरी स्‍पेशल'

    लक्ष्मण ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी में 2000 में बनाये गये शतक को अपने 17 शतकों में सर्वश्रेष्ठ बताया. उन्होंने अपनी आत्मकथा ‘281 एंड बियोंड’ के विमोचन के अवसर पर कहा, ‘281 निश्चित तौर पर मेरे लिये बेहद यादगार पारी है लेकिन 167 रन की पारी ने मेरे अंदर आत्मविश्वास भरा कि मैं उच्चस्तर पर अच्छा प्रदर्शन कर सकता हूं.’

  • बॉल टैम्‍परिंग विवाद: एक साल के लिए प्रतिबंधित डेविड वॉर्नर ने चुप्‍पी तोड़ी, फैंस से माफी मांगते हुए कही यह बात...

    बॉल टैम्‍परिंग विवाद: एक साल के लिए प्रतिबंधित डेविड वॉर्नर ने चुप्‍पी तोड़ी, फैंस से माफी मांगते हुए कही यह बात...

    दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ केपटाउन टेस्‍ट के दौरान बॉल टैम्‍परिंग से जुड़ी घटना को लेकर क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया ने स्‍टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर पर एक-एक साल का बैन लगाया है. वॉर्नर ने इंस्‍टाग्राम पर लिखा, 'ऑस्‍ट्रेलिया और दुनियाभर के क्रिकेट फैंस, मैं फिलहाल सिडनी के रास्‍ते में हूं. ऐसी गलतियां हुई हैं जिनके कारण क्रिकेट की छवि को काफी नुकसान हुआ है. मैं बॉल टैम्‍परिंग मामले में अपनी भूमिका को मानते हुए माफी मांगता हूं.'

  • AUS vs ENG: पाकिस्‍तानी मूल के उस्‍मान ख्‍वाजा का शतक, पांचवें टेस्‍ट में भी मजबूत स्थिति में ऑस्ट्रेलिया

    AUS vs ENG: पाकिस्‍तानी मूल के उस्‍मान ख्‍वाजा का शतक, पांचवें टेस्‍ट में भी मजबूत स्थिति में ऑस्ट्रेलिया

    पाकिस्‍तानी मूल के ओपनर उस्मान ख्वाजा के शानदार शतक की मदद से ऑस्‍ट्रेलिया ने एशेज सीरीज के पांचवें टेस्‍ट में भी इंग्‍लैंड के खिलाफ अपनी स्थिति मजबूत कर ली है. मेजबान ऑस्ट्रेलिया ने आज यहां टेस्ट के तीसरे दिन स्टंप्‍स तक चार विकेट पर 479 रन बनाए और इंग्लैंड पर अपनी बढ़त को 133 रन तक पहुंचा लिया. पांच टेस्‍ट की सीरीज में ऑस्‍ट्रेलिया 3-0 की अजेय बढ़त हासिल कर चुकी है.

  • AUS vs ENG Test: उस्‍मान ख्वाजा और स्‍टीव स्मिथ की पारी से ऑस्‍ट्रेलिया ने इंग्‍लैंड को दिया करारा जवाब...

    AUS vs ENG Test: उस्‍मान ख्वाजा और स्‍टीव स्मिथ की पारी से ऑस्‍ट्रेलिया ने इंग्‍लैंड को दिया करारा जवाब...

    कप्तान स्टीव स्मिथ की उपलब्धि से भरपूर पारी और बाएं हाथ के बल्‍लेबाज उस्मान ख्वाजा के नाबाद अर्धशतक की मदद से ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड के खिलाफ अंतिम एशेज टेस्ट के दूसरे दिन स्टंप तक दो विकेट पर 193 रन बना लिए. ऑस्ट्रेलियाई कप्तान अपनी 111वीं पारी में 6,000 टेस्ट रन तक पहुंचने की उपलब्धि हासिल करने वाले दूसरे सबसे तेज बल्लेबाज बन गए. वह सिर्फ महान खिलाड़ी डॉन ब्रैडमैन से पीछे हैं. स्मिथ इस पांच मैचों की सीरीज में तीन शतक जड़ चुके हैं. वह इंग्लैंड टीम के लिए चुनौती साबित हुए हैं.

  • AUSvsPAK : यूनुस खान के नाबाद शतक के बावजूद पाकिस्‍तान टीम का संघर्ष जारी

    AUSvsPAK : यूनुस खान के नाबाद शतक के बावजूद पाकिस्‍तान टीम का संघर्ष जारी

    ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टेस्‍ट मैच में अनुभवी यूनुस खान के शतक के बावजूद पाकिस्‍तानी टीम संघर्ष कर रही है. मैच के तीसरे दिन की समाप्ति पर पाकिस्‍तान टीम का स्‍कोर 8 विकेट पर 271 रन है और फॉलोआन बचाने के लिए उसका संघर्ष जारी है. स्‍टंप्‍स के समय यूनुस खान 136 और यासिर शाह 5 रन बनाकर क्रीज पर हैं. गौरतलब है कि ऑस्‍ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी 8 विकेट पर 538 रन बनाने के बाद घोषित की थी.

Advertisement