NDTV Khabar

सिलेंडर से लगी आग


'सिलेंडर से लगी आग' - 12 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • LPG सिलेंडर फटने से महिला गंभीर रूप से घायल, दुर्घटना रोकने के लिए इन 8 बातों का हमेशा रखें ध्यान

    LPG सिलेंडर फटने से महिला गंभीर रूप से घायल, दुर्घटना रोकने के लिए इन 8 बातों का हमेशा रखें ध्यान

    उत्तर प्रदेश में मुजफ्फरनगर के एक गांव में एक गैस सिलेंडर फटने से एक महिला गंभीर रूप से घायल हो गई. क्षेत्राधिकारी राम मोहन शर्मा ने बताया कि खुशीनगर गांव में शशिकला अपने घर में खाना बना रही थी, तभी यह हादसा हुआ. उन्होंने बताया कि गैस सिलेंडर फटने से लगी आग में एक भैंस जल कर मर गई. इसके अलावा 45 हजार रुपए के नोट जल कर खाक हो गए. गौरतलब है कि गैस सिलेंडर फटने की घटनाएं पहले भी हो चुकी हैं. इसके पहले यहां सब्जी मंडी में मंगलवार को गैस सिलेंडर में रिसाव होने से आग लग गई जिससे चाय की दुकान चलाने वाले पिता-पुत्र झुलस गए. पुलिस प्रवक्ता पवन कपूर ने बताया कि ओम नगर निवासी रामभगत और उसका बेटा संदीप सब्जी मंडी में चाय की दुकान चलाते हैं। दोपहर को गैस सिलेंडर में रिसाव होने से आग लग गई जिससे पिता-पुत्र झुलस गये. उन्होंने बताया कि दोनों को सामान्य अस्पताल ले जाया गया जहां चिकित्सकों ने उनकी गंभीर हालत देखकर उन्हें पीजीआई रोहतक के लिए रेफर कर दिया. इनमें ज्यादातर घटनाएं लापरवाही की वजह से होती हैं. किसी भी मौसम में एलपीजी सिलेंडर का इस्तेमाल करते समय अगर कुछ बातों का ध्यान दिया जाए तो ऐसी दुर्घटनाओं से बचा जा सकता है. भारतीय पेट्रोलियम कॉरपोरेशन की ओर से रसोई गैस उपयोगकर्ताओं के लिए कुछ सुझाव दिए गए हैं जिनको जानना बेहद जरूरी है.

  • बांग्लादेश: केमिकल गोदाम में लगी भीषण आग, 69 लोगों की मौत

    बांग्लादेश: केमिकल गोदाम में लगी भीषण आग, 69 लोगों की मौत

    बांग्लादेश की राजधानी ढाका में बुधवार रात बड़ा हादसा हुआ. बिल्डिंग में लगी आग की वजह से 69 लोगों की मौत हो चुकी है. जिस बिल्डिंग में आग लगी है वह पुराने इलाके में रासायनिक गोदाम के रूप में इस्तेमाल होती थी. बांग्लादेश के दमकल विभाग के प्रमुख अली अहमद ने बताया, अभी तक हमने 69 शव बरामद किए हैं.

  • अर्धकुंभ 2019: दिगंबर अखाड़े के टेंट में लगी आग, कोई हताहत नहीं, राहत बचाव कार्य जारी

    अर्धकुंभ 2019: दिगंबर अखाड़े के टेंट में लगी आग, कोई हताहत नहीं, राहत बचाव कार्य जारी

    अभी तक मिली जानकारी के अनुसार आग सिलेंडर में हुए धमाके की वजह से लगी थी. दिगंबर अखाड़े के टेंट में लगी इस आग पर समय रहते काबू पा लिया गया. प्रयागराज पुलिस के अनुसार आग कुंभ (Kumbh Mela 2019) के सेक्टर 16 में लगी थी. टेंट की आग को (Kumbh Mela 2019) आसपास के टेंटों तक फैलने से रोकने के लिए दमकल विभाग की गाड़ियां मौके पर काम कर रही है. 

  • हिमाचल प्रदेश : मंडी में एक घर में लगी आग से 5 की मौत, मौके पर दमकल की तीन गाड़ियां मौजूद

    हिमाचल प्रदेश : मंडी में एक घर में लगी आग से 5 की मौत, मौके पर दमकल की तीन गाड़ियां मौजूद

    हिमाचल प्रदेश के मंडी में एक घर में लगी आग से 5 लोगों की मौत हो गई है. शुरुआती जांच के मुताबिक आग लगने के बाद सिलेंडर में हुये ब्लास्ट से ये मौते हुई हैं. अभी कई और लोगों के भी फंसे होने की आशंका है. ये घटना शहर के चौक इलाके की है. 

  • दिल्ली : कृष्णा नगर में सिलेंडर फटने से लगी थी आग, अब तक 8 लोगों की मौत

    दिल्ली : कृष्णा नगर में सिलेंडर फटने से लगी थी आग, अब तक 8 लोगों की मौत

    जीटीबी और एलएनजेपी अस्पताल में अलग-अलग दिन में मौतें मरने की पहचान राजपाल (60), सुबोध (21), बृजेश (15), शंभू (25), खिलाड़ी (22) और तीन अन्य लोगों के रूप में हुई.

  • मुंबई : अंधेरी पूर्व में दुकान में सिलेंडर ब्लास्ट के चलते लगी आग, 10 लोगों की मौत

    मुंबई : अंधेरी पूर्व में दुकान में सिलेंडर ब्लास्ट के चलते लगी आग, 10 लोगों की मौत

    मुंबई के अंधेरी पूर्व इलाके में एक दुकान में भीषण आग लगने से लगभग 10 लोगों की मौत हो गई जबकि आधा दर्जन लोग फंस गए. हादसा साकीनाका के खैरानी रोड पर भानु फरसाण (नमकीन) की दुकान में हुआ.

  • वारंगल के एक निजी अस्पताल में लगी आग, एक की मौत

    वारंगल के एक निजी अस्पताल में लगी आग, एक की मौत

    तेलंगाना के वारंगल शहर में एक निजी अस्पताल में कल देर शाम आग लगने से 45 वर्षीय एक व्यक्ति की दम घुटने से मौत हो गई. पुलिस ने बताया कि यहां 190 मरीजों सहित 400 लोगों को सुरक्षित बचा लिया गया. वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि अस्पताल की चार मंजिला इमारत में शॉर्ट सर्किट की वजह से  ऑक्सीजन सिलेंडर में हुए विस्फोट के बाद, इमारत के एक हिस्से में आंशिक रूप से आग लग गई. हालांकि आग पर तत्काल काबू पा लिया गया.

  • एलपीजी सिलेंडर में लगी आग कैसे बुझाएं : पुलिस वाले का वीडियो हो गया है वायरल

    एलपीजी सिलेंडर में लगी आग कैसे बुझाएं : पुलिस वाले का वीडियो हो गया है वायरल

    पुलिसकर्मी सुशील कुमार द्वारा सोशल नेटवर्किंग वेबसाइट फेसबुक पर अपलोड किए गए इस वीडियो को सिर्फ दो दिन में लगभग 65 लाख बार देखा जा चुका है... इस वीडियो में पुलिसकर्मी को देखा जा सकता है, जो कुछ लोगों को सिलेंडर लीक की वजह से लगने वाली आग को बुझाने का सही, आसान और सुरक्षित तरीका सिखा रहा है...

  • अहमदाबाद : रिहाइशी बिल्डिंग में दुकान में आग लगी, डेढ़ दर्जन गैस सिलेंडर फटे

    अहमदाबाद : रिहाइशी बिल्डिंग में दुकान में आग लगी, डेढ़ दर्जन गैस सिलेंडर फटे

    अहमदाबाद के न्यू राणीप इलाके की धरती हेवन कॉलोनी के निवासियों के लिए शुक्रवार की सुबह नर्क बन गई. सुबह आठ बजे ही बिल्डिंग के ग्राउंड फ्लोर पर केटरिंग के व्यवसाय से जुड़ी दुकान में आग लग गई. दुकान में तेल और गैस के सिलेंडर थे. जल्द ही सिलेंडरों ने आग पकड़ ली. सिलेंडर एक के बाद एक फूटने लगी. आग इतनी फैली की पांचवीं मंजिल पर रहने वाले भी जल गए.

  • मुबंई : गैस रिसाव से घर में लगी आग, छह घायल

    मुबंई : गैस रिसाव से घर में लगी आग, छह घायल

    मुंबई में शुक्रवार रात कुर्ला इलाके में सिलेंडर ब्लास्ट में हुए 8 लोगों की मौत को 24 घंटे भी नहीं बीते थे कि विक्रोली के पार्कसाइट इलाके में फिर रसोई गैस से हुए रिसाव के बाद एक घर में आग लग गई। इस हादसे में 6 लोग बुरी तरह झुलस गए हैं, जिनके राजावाड़ी और सायन अस्पताल में इलाज चल रहा है।

  • मुंबई के गोलीबार इलाके में घर में लगी आग, चार की मौत

    मुंबई के गोलीबार इलाके में घर में लगी आग, चार की मौत

    मुंबई के गोलीबार इलाके में एक घर में अचानक आग लग गई, जिसमें चार लोगों की मौत हो गई है। इस आग में सात लोग जल गए थे। बचे हुए तीन घायलों में से एक की तबीयत गंभीर है।

  • कानपुर में गैस सिलेंडर में आग से पांच लोगों की मौत, 20 घायल

    कानपुर के पुराने चमनगंज इलाके में एक सुलभ शौचालय में रखे गैस सिलेंडर में रिसाव के बाद लगी आग से दो महिलाओं सहित पांच लोगों की मौत हो गई और 20 अन्य झुलस गए। इनमें से नौ की हालत गंभीर बताई जाती है।