NDTV Khabar

सीआरपीएफ


'सीआरपीएफ' - 511 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • सीआरपीएफ के एक अधिकारी का उड़ा लिया डेबिट कार्ड और मोबाइल फोन, केस हुआ दर्ज

    सीआरपीएफ के एक अधिकारी का उड़ा लिया डेबिट कार्ड और मोबाइल फोन, केस हुआ दर्ज

    पुलिस ने बताया कि अधिकारी ने जब रुपये निकाल लिए तो एक व्यक्ति ने चालाकी से अपने डेबिट कार्ड को उनके डेबिट कार्ड से बदल दिया.जब वह अपना कार्ड देख रहे थे तो एक व्यक्ति ने उनका फोन मांगा और जब अधिकारी ने उन्हें फोन दिया तो वे भाग गए. बाद में कनॉट प्लेस थाने में मामला दर्ज किया गया और पुलिस आरोपी व्यक्तियों को गिरफ्तार करने के लिए सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है.

  • भूमि विवाद से परेशान CRPF के जवान ने दी 'पान सिंह तोमर' बनने की धमकी

    भूमि विवाद से परेशान CRPF के जवान ने दी 'पान सिंह तोमर' बनने की धमकी

    प्रमोद कुमार वीडियो में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से इस मामले की जांच कराने गुहार लगा रहे हैं. वीडियो में प्रमोद कुमार यह भी कह रहे हैं कि वह देश के सिपाही हैं, जब वह अपने देश के लिए जान दे सकते हैं तब अपने भाइयों के लिए पान सिंह तोमर भी बन सकते हैं.

  • कश्मीर में खुले हाई स्कूल, कई स्कूलों में नहीं पहुंचे एक भी छात्र

    कश्मीर में खुले हाई स्कूल, कई स्कूलों में नहीं पहुंचे एक भी छात्र

    आईएएनएस ने श्रीनगर के प्रमुख राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालयों एस. पी. हायर सेकेंडरी स्कूल, बॉयज हायर सेकेंडरी स्कूल जवाहर नगर और गर्ल्स हायर सेकेंडरी स्कूल राजबाग का दौरा किया. इस दौरान आईएएनएस संवाददाता ने पाया कि स्कूल में केवल स्टाफ सदस्य ही मौजूद थे और इनमें से किसी भी स्कूल में कोई छात्र नहीं पहुंचा. श्रीनगर में एस. पी. हायर सेकेंडरी स्कूल में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) की कई कंपनियां तैनात हैं.

  • सैनिकों को राशन के लिए पैसे देने के लिए CRPF ने सरकार से मांगे 800 करोड़

    सैनिकों को राशन के लिए पैसे देने के लिए CRPF ने सरकार से मांगे 800 करोड़

    केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के लिये 800 करोड़ रुपये के अतिरिक्त फंड की मंजूरी में विलंब की वजह से अर्धसैनिक बल को इस महीने अपने जवानों को दिये जाने वाले राशन राशि भत्ता (आरएमए) को रोकने का आदेश देना पड़ा. एक वरिष्ठ अधिकारी ने रविवार को यह जानकारी दी. केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (केरिपुब) ने इस बीच उन खबरों को खारिज किया है कि जवानों के पास इस वजह से राशन की राशि खत्म हो गई है और कहा कि सितंबर के भत्ते का भुगतान जल्द ही किया जाएगा.

  • बच्ची से बलात्कार के आरोप में CRPF का सेवानिवृत्त जवान गिरफ्तार

    बच्ची से बलात्कार के आरोप में CRPF का सेवानिवृत्त जवान गिरफ्तार

    ओडिशा के जाजपुर जिले के रुकुटीपाटा इलाके में एक बच्ची से बलात्कार के आरोप में सीआरपीएफ के सेवानिवृत्त जवान को गिरफ्तार किया गया. पुलिस के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी.

  • IB समेत कई सुरक्षा एजेंसियों के अधिकारियों का प्रमोशन, पीएम मोदी के नेतृत्व में कैबिनेट की नियुक्ति समिति ने दी मंजूरी

    IB समेत कई सुरक्षा एजेंसियों के अधिकारियों का प्रमोशन, पीएम मोदी के नेतृत्व में कैबिनेट की नियुक्ति समिति ने दी मंजूरी

    सरकार ने गुरुवार को खुफिया विभाग में अतिरिक्त निदेशक पद पर कार्य कर रहे चार वरिष्ठ आईपीएस अधिकारियों की पदोन्नति एजेंसी में विशेष निदेशक के तौर पर की है. ये अधिकारी 1986 बैच के बिहार काडर के शील वर्धन सिंह और एके वर्मा, तेलंगाना काडर के प्रभाकर आलोका और मणिपुर काडर के शंभूनाथ सिंह हैं. प्रधानमंत्री के नेतृत्व में कैबिनेट की नियुक्ति समिति ने इसकी मंजूरी दी. सीआरपीएफ में सरकार ने दो वरिष्ठ आईपीएस अधिकारियों मोहम्मद जावेद अख्तर और कुलदीप सिंह को एडीजी से पदोन्नति देकर विशेष महानिदेशक बनाया है.

  • Unnao Rape Case: पीड़िता ने आधी व्हीलचेयर और आधी स्ट्रेचर पर दी गवाही, दो आरोपियों की पहचान की, 6 घंटे चली AIIMS में बनाई गई कोर्ट की कार्यवाही

    Unnao Rape Case: पीड़िता ने आधी व्हीलचेयर और आधी स्ट्रेचर पर दी गवाही, दो आरोपियों की पहचान की, 6 घंटे चली AIIMS में बनाई गई कोर्ट की कार्यवाही

    महिला को कथित तौर पर अगवा कर सेंगर ने उसके साथ 2017 में बलात्कार किया था, जब वह नाबालिग थी. इस साजिश में सेंगर के साथ सह-आरोपी शशि सिंह भी शामिल था. सेंगर और सह-आरोपी शशि सिंह को बुधवार को तिहाड़ जेल से कड़ी सुरक्षा के बीच एम्स लाया गया. अस्पताल के लॉबी से आने वाले रास्ते और सेमिनार हॉल के प्रवेश पर दिल्ली पुलिस के करीब 20 अधिकारियों तथा सीआरपीएफ अधिकारियों की तैनाती के साथ सुरक्षा कड़ी कर दी गई थी. कार्यवाही के दौरान विशेष अदालत के भीतर सीसीटीवी कैमरे बंद कर दिए गए थे. मरीजों एवं उनके रिश्तेदारों को प्रथम तल प्रवेश से घुसने की अनुमति नहीं थी. उन्हें भूतल पर अन्य प्रवेश से अस्पताल में घुसना था.

  • सीआरपीएफ की कश्मीर स्थित हेल्पलाइन पर 34 हजार से अधिक लोगों ने कॉल किए

    सीआरपीएफ की कश्मीर स्थित हेल्पलाइन पर 34 हजार से अधिक लोगों ने कॉल किए

    जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा प्रदान करने वाले अनुच्छेद 370 के अधिकतर प्रावधानों को केंद्र द्वारा समाप्त किए जाने के बाद केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) की श्रीनगर में स्थित हेल्पलाइन पर 34 हजार से अधिक कॉल आईं. अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि अधिकतर कॉल ऐसे लोगों की आई थीं जो कश्मीर में रहने वाले अपने परिवार के सदस्यों की कुशलता को लेकर चिंतित थे. अधिकारियों ने बताया कि पांच अगस्त के बाद ‘मददगार’ हेल्पलाइन नम्बर 14411 और कुछ अन्य मोबाइल नम्बरों पर कुल 34,274 कॉल आईं.

  • कश्मीरी बच्चे और महिला सुरक्षाकर्मी की हाथ मिलाते फोटो हुई वायरल, लोगों ने दिया ये रिएक्शन

    कश्मीरी बच्चे और महिला सुरक्षाकर्मी की हाथ मिलाते फोटो हुई वायरल, लोगों ने दिया ये रिएक्शन

    जम्मू एवं कश्मीर (Jammu kashmir) में सीआरपीएफ (CRPF) की एक महिला कर्मी से हाथ मिलाते एक बच्चे की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है, और हर तरफ इसकी सराहना की जा रही है. इस फोटो को ट्विटर पर हजारों बार लाइक किया जा चुका है और लगभग 700 बार रिट्वीट किया जा चुका है. कई ट्विटर यूजर्स ने इस प्यारी तस्वीर तस्वीर की सराहना की. एक ट्विटर यूजर ने कहा, "यह वास्तविक भारत है. हम इस भावना को सलाम करते हैं. समय कश्मीर में जरूरी बदलाव लाएगा."

  • SSC GD Constable: अगले सप्ताह से शुरू होगा कॉन्सटेबल जीडी फिजिकल टेस्ट, जानिए डिटेल

    SSC GD Constable: अगले सप्ताह से शुरू होगा कॉन्सटेबल जीडी फिजिकल टेस्ट, जानिए डिटेल

    SSC GD Constable: एसएससी कॉन्सटेबल जीडी फिजिकल टेस्ट (SSC GD Physical Test)13 अगस्त से 25 सितंबर तक आयोजित किया जाएगा. फिजिकल टेस्ट (SSC GD Constable PST) सीआरपीएफ द्वारा आयोजित किया जाएगा. कॉन्सटेबल जीडी फिजिकल टेस्ट के लिए एडमिट कार्ड (SSC GD Physical Admit Card) पहले ही जारी किया जा चुका है. कुल 5 लाख 34 हजार 52 उम्मीदवारों को फिजिकल टेस्ट देने का मौका मिलेगा. इन सभी उम्मीदवारों को लिखित परीक्षा में उनके प्रदर्शन के आधार पर शॉर्टलिस्ट किया गया था.

  • जम्मू-कश्मीर : 29 और 31 जुलाई के बीच आतंकवादी पाकिस्तानी 'BAT'की मदद से भारत में घुसने की फिराक में थे

    जम्मू-कश्मीर : 29 और 31 जुलाई के बीच आतंकवादी पाकिस्तानी 'BAT'की मदद से भारत में घुसने की फिराक में थे

    जम्मू-कश्मीर सटी सीमा पाकिस्तानी आतंकवादियों की ओर से 29 से 31 जुलाई के बीच घुसपैठ की कई बार कोशिशें की गई हैं. एनडीटीवी को सूत्रों के हवाले से पता चला है कि जम्मू-कश्मीर में हाल ही में किए  गए भारी सुरक्षा इंतजामों के बीच आतंकवादियों की ओर से ऐसी हरकत की गई है लेकिन भारतीय सेना की ओर से की गई जवाबी कार्रवाई में 5 घुसपैठिए मार गिराए गए हैं. खुफिया सूचना से पता है चला है कि आतंकवादी पुलवामा की तरह एक बड़े हमले की साजिश रच रहे हैं, जिसमें एक आत्मघाती हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान मारे गए थे. खुफिया विभाग का कहना है इस हालात में अमरनाथ यात्रा को जारी रखना उचित नहीं है. वहीं सूत्रों के मुताबिक इस दौरान 5 घुसपैठिये सीमा पार करने में कामयाब भी हो गए हैं. 

  • Unnao Rape Case : सुप्रीम कोर्ट का आदेश, पीड़िता के चाचा को दिल्ली के तिहाड़ जेल में लाया जाए

    Unnao Rape Case : सुप्रीम कोर्ट का आदेश, पीड़िता के चाचा को दिल्ली के तिहाड़ जेल में लाया जाए

    उन्नाव रेप केस मामले में सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने आदेश दिया है कि पीड़िता के चाचा को उत्तर प्रदेश से तुरंत दिल्ली के तिहाड़ जेल शिफ्ट किया जाए. प्रधान न्यायाधीश ने कहा कि अगर पीड़ित परिवार को कोई भी इमरजेंसी परिस्थित में कोर्ट आना है तो वो सेक्रेटरी जरनल के पास किसी भी वक्त आ सकते हैं. पीड़िता के परिजनों की ओर से कोर्ट में कहा गया है कि उसकी हालत गंभीर है और वह बेहोश है. पीड़िता के वकील ने बताया कि परिजन उसका लखनऊ में ही कराना चाहते हैं. इस पर कोर्ट ने इस मामले के लंबित रख लिया है और अब सुनवाई सोमवार को होगी. 

  • उन्नाव रेप केस पर SC का फैसला: रोज सुनवाई, पीड़िता को 25 लाख का मुआवजा, सुरक्षा में CRPF- 10 बड़ी बातें

    उन्नाव रेप केस पर SC का फैसला: रोज सुनवाई, पीड़िता को 25 लाख का मुआवजा, सुरक्षा में CRPF- 10 बड़ी बातें

    उन्नाव दुष्कर्म पीड़िता और उसके परिवार से जुड़े पाचों मामलों को स्थानांतरित करने के संबंध में सुप्रीम कोर्ट ने आदेश पारित किया. शीर्ष अदालत ने उस ट्रक-कार दुर्घटना को लेकर केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) से सात दिनों में जांच पूरी करने को कहा है, जिसकी की वजह से में पीड़िता अस्पताल में अपने जीवन की लड़ाई लड़ रही है. अदालत पीड़िता व उसके परिवार को मुआवजा दिलाए जाने और उनकी सुरक्षा के बारे में भी फैसला किया. पीड़िता ने अदालत को पत्र लिखकर सुरक्षा प्रदान करने की मांग की थी. इसके संबंध में अदालत ने पत्र समय पर नहीं दिए जाने पर रजिस्ट्री पर नाराजगी व्यक्त की.

  • CRPF के खोजी कुत्ते ने ऐसे ढूंढ निकाला जमीन के नीचे दबे शख़्स को, देखें- VIDEO 

    CRPF के खोजी कुत्ते ने ऐसे ढूंढ निकाला जमीन के नीचे दबे शख़्स को, देखें- VIDEO 

    कहावत है कि 'जाको राखे सांइयां, मार सके न कोई'. जम्मू-कश्मीर के रामबन में यह कहावत सही साबित होती नजर आई. दरअसल, जम्मू-कश्मीर के रामबन में भूस्खलन के बाद मंगलवार रात एक शख्स भूस्खलन में दब गया. इसके बाद सीआरपीएफ ने खोजी कुत्तों की मदद से शख़्स को ढूंढना शुरू किया.

  • प्रेशर बम की चपेट में आने से सीआरपीएफ का जवान शहीद, बिहार के नवादा जिले का था निवासी

    प्रेशर बम की चपेट में आने से सीआरपीएफ का जवान शहीद, बिहार के नवादा जिले का था निवासी

    राज्य के वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने बुधवार को यहां बताया कि बस्तर जिले के मारडूम पुलिस थाना क्षेत्र के अंतर्गत बोदली गांव के जंगल में प्रेशर बम की चपेट में आने से केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) की 195वीं बटालियन के जवान रोशन कुमार शहीद हो गए. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि सीआपीएफ के पुशपाल शिविर से मंगलवार रात को सीआरपीएफ का दल गश्त के लिए निकला था.

  • SSC GD Admit Card: जीडी कॉन्सटेबल फिजिकल टेस्ट एडमिट कार्ड जारी, यहां एक क्लिक में करें डाउनलोड

    SSC GD Admit Card: जीडी कॉन्सटेबल फिजिकल टेस्ट एडमिट कार्ड जारी, यहां एक क्लिक में करें डाउनलोड

    SSC GD Admit Card: एसएससी कॉन्सटेबल जीडी के फिजिकल टेस्ट के लिए एडमिट कार्ड (SSC GD Physical Admit Card) जारी कर दिया गया है.  कॉन्सटेबल जीडी एडमिट कार्ड (SSC GD Admit Card 2019) सेंट्रल रिजर्व पुलिस फोर्स द्वारा जारी किया गया है. जिन उम्मीदवारों ने लिखित परीक्षा में सफलता हासिल की थी वे फिजिकल टेस्ट का एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं. उम्मीदवारों को अपना एडमिट कार्ड (SSC Constable GD Admit Card) डाउनलोड करने के लिए CRPF की ऑफिशियल वेबसाइट crpf.gov.in पर जाना होगा.

  • गृह मंत्रालय ने घटाई लालू यादव, राजीव प्रताप रूडी, चिराग पासवान सहित इन नेताओं की सुरक्षा

    गृह मंत्रालय ने घटाई लालू यादव, राजीव प्रताप रूडी, चिराग पासवान सहित इन नेताओं की सुरक्षा

    गृह मंत्रालय ने कई बड़े नेताओं की सुरक्षा में कटौती कर दी है. मंत्रालय ने जिन नेताओं की सुरक्षा घटाई है उनमें राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव, बीजेपी सांसद राजीव प्रताप रूडी, बीजेपी विधायक संगीत सोम, यूपी सरकार के मंत्री सुरेश राणा, एलजेपी सांसद चिराग पासवान, पूर्व सांसद पप्पू यादव शामिल हैं. इन नेताओं की सीआरपीएफ सुरक्षा में कटौती की गई है. 

  • कोलकाता की रैली में बोलीं ममता बनर्जी- वे ईवीएम, सीआरपीएफ चुनाव आयोग के दम पर चुनाव जीते हैं

    कोलकाता की रैली में बोलीं ममता बनर्जी- वे ईवीएम, सीआरपीएफ चुनाव आयोग के दम पर चुनाव जीते हैं

    कोलकाता में रैली को संबोधित करते हुए पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी ने कहा कि वे (बीजेपी) चुनाव ईवीएम, सीआरपीएफ चुनाव आयोग के दम पर चुनाव जीते हैं. उन्हें सिर्फ 18 सीटें मिली हैं. कुछ सीटें जीतकर वे पार्टी ऑफिस कब्जा करने की कोशिश कर रहे हैं और कार्यकर्ताओं को पीट रहे हैं. इसके साथ ही ममता बनर्जी ने चुनाव आयोग से अपील करते हुए कहा कि पंचायत और म्यनिसपल चुनाव बैलेट पेपर से करवाए जाएं. बंगाल की सीएम ने कहा कि इस बार लोकसभा चुनाव 'इतिहास' नहीं, 'रहस्य' है. रैली में ममता बनर्जी ने एक तरह से चेतावनी देते हुए, 'कुछ बीजेपी नेता कहते हैं कि टीएमसी नेताओं को बसों से खींचों, मैं बीजेपी से कहती हूं कि अगर हमने इस तरह से करना शुरू कर दिया तो क्या झेलने के लायक होंगे?

Advertisement