NDTV Khabar

सीएनएन


'सीएनएन' - 58 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • Coronavirus: अमेरिका के वित्त मंत्री का दावा अर्थव्यवस्था कुछ ही माह में आ जाएगी पटरी पर

    Coronavirus: अमेरिका के वित्त मंत्री का दावा अर्थव्यवस्था कुछ ही माह में आ जाएगी पटरी पर

    Coronavirus: अमेरिका के वित्त मंत्री स्टीवन म्नुचिन ने रविवार को कहा कि कोरोना वायरस महामारी के कारण बदहाल अमेरिका की अर्थव्यवस्था को वापस पटरी पर आने में कई साल नहीं बल्कि कुछ महीने ही लगेंगे. उन्होंने सीएनएन चैनल के कार्यक्रम ‘स्टेट ऑफ दी यूनियन’ में हिस्सा लेते हुए कहा, ‘‘मुझे लगता है कि इसमें कुछ महीने ही लगेंगे. मुझे ऐसा बिलकुल नहीं लगता कि इसमें कई साल लगने वाले हैं.’’ उनसे पूछा गया था कि महामारी से पहले अर्थव्यवस्था जिस मजबूत स्थिति में थी, वापस उस स्थिति में लौटने में क्या समय लग सकता है.

  • समाचार संस्थानों को सूत्रों के नाम देना चाहिए : अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप

    समाचार संस्थानों को सूत्रों के नाम देना चाहिए : अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप

    राष्ट्रपति ट्रंप के अनुसार इन दिनों ‘वाशिंगटन पोस्ट’, ‘न्यूयॉर्क टाइम्स’ और विशेष रूप से ‘सीएनएन’ में सूत्रों के अनुसार शब्द का अकसर इस्तेमाल किया जाता है. ट्रंप ने कहा, ‘उन्हें अनिवार्य तौर पर सूत्र का नाम बताना चाहिए. अगर कोई सूत्र है तो उसका नाम बताइए.’ राष्ट्रपति ने कहा कि वह नहीं मानते कि सूत्र होते हैं.

  • COVID-19: कोरोनावायरस से बनाएं दूरी, कुत्ते और बिल्‍लियों से नहीं

    COVID-19: कोरोनावायरस से बनाएं दूरी, कुत्ते और बिल्‍लियों से नहीं

    सीएनएन ने यूके स्थित कैंब्रिज यूनिवर्सिटी के वेटनरी मेडिसन विभाग के प्रमुख जेम्‍स वुड के हवाले से लिखा है, "मुझे नहीं लगता कि किसी को अपने कुत्ते की वजह से कोरोनावायरस को लेकर चिंतित होना चाहिए."

  • अमेरिका के लिए अभिशाप साबित हो सकता है Coronavirus, जा सकती है एक से दो लाख लोगों की जान

    अमेरिका के लिए अभिशाप साबित हो सकता है Coronavirus, जा सकती है एक से दो लाख लोगों की जान

    ‘नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ एलर्जी एंड इन्फेक्शियस डिसीज’ के निदेशक एंथनी फॉकी ने ‘सीएनएन’ को दिए एक साक्षात्कार में कहा कि अमेरिका में कोविड-19 संक्रमण के निश्चित ही ‘दसियों लाख मामले’ सामने आएंगे अैर एक लाख से अधिक लोगों की मौत होगी.  उन्होंने कहा, ‘‘हम जो आज देख रहे हैं, उसके मद्देनजर कोरोना वायरस से एक लाख से दो लाख लोगों की मौत हो सकती हैं. हम संक्रमण के दसियों लाख मामले देखेंगे.’’‘जॉन्स हॉप्किन्स कोरोना वायरस संसाधन केंद्र’ के अनुसार अमेरिका में कोरोना वायरस से 1,24,763 लोग संक्रमित हैं और 2,612 लोगों की मौत हो चुकी है.

  • Corona का कहर: वायरस की आशंकाओं के कारण कोलंबिया की जेल में हुए दंगे, 23 की मौत

    Corona का कहर: वायरस की आशंकाओं के कारण कोलंबिया की जेल में हुए दंगे, 23 की मौत

    सीएनएन की रिपोर्ट के अनुसार, न्याय मंत्री मार्गरीटा कैबेलो ने एक वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए कहा कि यह देश की सबसे बड़ी और सबसे सघन जेलों में से एक है. कैबेलो ने कहा कि देश के दूसरे हिस्सों में स्थित जेलों में भी इसी किस्म के दंगे हुए हैं. कैबेलो ने कहा, 'आज देश के लिए बहुत दुखद और दर्दनाक दिन है. हमारे पास सैनिटरी की कमी भी नहीं थी जो इन दंगों को प्रेरित करती.' 

  • सड़क पर एक साथ घूमते दिखे ऊंट, गाय और गधा, पुलिस ने पूछा- किसी को मालूम है इनके मालिक का पता?

    सड़क पर एक साथ घूमते दिखे ऊंट, गाय और गधा, पुलिस ने पूछा- किसी को मालूम है इनके मालिक का पता?

    गोडार्ड पुलिस के कैप्टन लांस बेगले ने सीएनएन को बताया कि तीनों अपने बाड़े से भाग निकले थे और खुली हुई एकमात्र सड़क पर चले गए थे.

  • Amazon Rainforest Fire: अमेजन के जंगलों में कैसे लगी आग, आप पर क्या पड़ेगा इसका असर?

    Amazon Rainforest Fire: अमेजन के जंगलों में कैसे लगी आग, आप पर क्या पड़ेगा इसका असर?

    अमेजन के जंगलों में लगी आग (Amazon Rainforest Fire) ब्राजील समेत आस पास के अन्य देशों को प्रभावित कर रही है. इस आग को बुझाने के लिए जी-7 सम्मेलन में कुल 22 मिलियन डॉलर (157 करोड़ रुपए) की राशि देने पर सहमति बनी थी.  ब्राजील (Brazil) ने पहले तो इस राशि को लेने से इनकार कर दिया था, लेकिन अब ब्राजील इस पर सहमत हुआ है. ब्राजील के राष्ट्रपति जेयर बोल्सनारो के प्रवक्ता ओटावियो रिगो बरोज ने कहा, ''ब्राजील सरकार राष्ट्रपति के जरिए संगठनों और देशों से आर्थिक मदद लेने को तैयार है अगर यह पैसा ब्राजील में प्रवेश करने पर ब्राजील के लोगों के नियंत्रण में होगा.'' सीएनएन की रिपोर्ट के मुताबिक अमेजन के जंगल में लगने वाली आग (Amazon Forest Fire) की घटनाओं में इस साल 85 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है.

  • US: टेक्सास में बंदूकधारी ने वॉलमार्ट स्टोर में शॉपिंग कर रहे लोगों पर बरसाई गोलियां, 20 की मौत

    US: टेक्सास में बंदूकधारी ने वॉलमार्ट स्टोर में शॉपिंग कर रहे लोगों पर बरसाई गोलियां, 20 की मौत

    सीएनएन ने अल पासो के मेयर के चीफ ऑफ स्टाफ ओलिविया जीपेडा के हवाले से बताया कि मॉल में गोलीबारी में कई लोगों की मौत हो गई. तीन संदिग्धों को हिरासत में लिया गया है. 

  • भीड़ के सामने लाइव परफॉर्म कर रहे थे मशहूर कॉमेडियन तभी अचानक हुआ कुछ ऐसा, शॉक्ड रह गए फैंस

    भीड़ के सामने लाइव परफॉर्म कर रहे थे मशहूर कॉमेडियन तभी अचानक हुआ कुछ ऐसा, शॉक्ड रह गए फैंस

    'सीएनएन डॉट कॉम' के अनुसार, इंग्लैंड के बीसेस्टर में एटिक बार में शो के दौरान  इयान कॉग्निटो (ian cognito) बीमार पड़ गए और जब पैरामेडिक कार्यक्रम स्थल पर पहुंचे, उन्हें मृत घोषित किया जा चुका था. कार्यक्रम स्थल के मालिक रयान मोल्ड ने कहा कि गुरुवार को बीमार पड़ने के समय कॉग्नीटो स्टेज पर थे और अपने शो को आधा पूरा कर चुके थे.

  • मशहूर सिंगर को जाना पड़ा जेल, वाइफ को नहीं दे सका बच्चे की परवरिश का खर्च

    मशहूर सिंगर को जाना पड़ा जेल, वाइफ को नहीं दे सका बच्चे की परवरिश का खर्च

    'सीएनएन' के अनुसार, प्रचारक डारेल जॉनसन ने यहां रिचर्ड जे. डेली सेंटर में आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि केली (52) को बुधवार शाम जेल में डाल दिया गया और वह बाल सहायता मामले में सुनवाई की अगली तारीख के अगले दिन 13 मार्च को जेल से बाहर आ सकते हैं.

  • अमेरिकी रॉक बैंड ने अपने गाने का उपयोग करने पर डोनाल्ड ट्रंप को लगाई लताड़

    अमेरिकी रॉक बैंड ने अपने गाने का उपयोग करने पर डोनाल्ड ट्रंप को लगाई लताड़

    सीएनएन के मुताबिक, वीडियो में दिखाया गया है कि डेमोक्रेट नेता भाषण से बहुत ज्यादा खुश नहीं है.

  • अमेरिकी के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने राष्ट्रीय आपातकाल घोषित करने की चेतावनी दी

    अमेरिकी के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने राष्ट्रीय आपातकाल घोषित करने की चेतावनी दी

    सीएनएन के मुताबिक, ट्रंप ने शीर्ष डेमोक्रेट्स के साथ बैठक के बाद शुक्रवार को यह बयान दिया. ट्रं

  • हत्या से पहले पत्रकार जमाल खाशोगी ने अपने दोस्त को भेजे थे 400 से ज्यादा वाट्सएप मैसेज, लिखी थी यह बात

    हत्या से पहले पत्रकार जमाल खाशोगी ने अपने दोस्त को भेजे थे 400 से ज्यादा वाट्सएप मैसेज, लिखी थी यह बात

    पत्रकार जमाल खाशोगी ने अक्टूबर में हत्या होने से पहले अपने एक निर्वासित सऊदी साथी को 400 से ज्यादा व्हॉट्सएप संदेश भेजे थे, जिसमें उन्होंने सऊदी क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान को 'क्रूर' व 'पैक-मैन' करार दिया था और कहा था कि वह अपने रास्ते में आने वाले सभी को बर्बाद कर सकता है, यहां तक कि अपने समर्थकों को भी. सीएनएन ने सोमवार को रिपोर्ट में कहा कि खाशोगी ने मोंट्रियल के कार्यकर्ता उमर अब्दुल अजीज को संदेश भेजे थे.

  • अमेरिका की खुफिया एजेंसी CIA ने कहा, सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस ने दिये थे पत्रकार खशोगी की हत्या के आदेश

    अमेरिका की खुफिया एजेंसी CIA ने कहा, सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस ने दिये थे पत्रकार खशोगी की हत्या के आदेश

    अमेरिकी की केंद्रीय खुफिया एजेंसी (सीआईए) का कहना है कि सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान ने निजी तौर पर पत्रकार जमाल खशोगी की हत्या का आदेश दिया था. हालांकि सऊदी अरब इस हत्या में क्राउन प्रिंस की भूमिका से इनकार करता रहा है. अधिकारी ने शुक्रवार को सीएनएन को बताया कि यह निष्कर्ष तुर्की सरकार द्वारा उपलब्ध कराई गई रिकॉर्डिग और अन्य साक्ष्यों पर आधारित है.

  • पत्रकार अकोस्टा का प्रेस पास सस्पेंड, CNN ने लोकतंत्र के लिए खतरा बताया, व्हाइट हाउस बोला- अनुचित व्यवहार बर्दाश्त नहीं

    पत्रकार अकोस्टा का प्रेस पास सस्पेंड, CNN ने लोकतंत्र के लिए खतरा बताया, व्हाइट हाउस बोला- अनुचित व्यवहार बर्दाश्त नहीं

    एक अभूतपूर्व कदम उठाते हुए व्हाइट हाउस ने सीएनएन के व्हाइट हाउस संवाददाता जिम अकोस्टा का प्रेस पास निलंबित (अस्थायी तौर पर अमान्य) कर दिया वहीं जिम का बचाव करते हुए सीएनएन ने कहा कि यह फैसला ‘लोकतंत्र के लिए खतरा’ है. बुधवार को हुए संवाददाता सम्मेलन के दौरान राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और सीएनएन के प्रमुख व्हाइट हाउस संवाददाता जिम अकोस्टा के बीच तीखी नोंकझोंक होने के एक दिन बाद यह कार्रवाई की गई. व्हाइट हाउस ने अकोस्टा के बर्ताव को ‘घिनौना और आक्रोशित करने वाला’ करार दिया. अकोस्टा और ट्रंप के बीच कहासुनी के बाद व्हाइट हाउस ने यह कदम उठाया. दोनों के बीच कहासुनी उस वक्त हुई जब सीएनएन संवाददाता ने बैठ जाने के राष्ट्रपति के निर्देश को नहीं माना और अमेरिकी सीमा की तरफ बढ़ रहे मध्य अमेरिकी प्रवासियों के कारवां पर उनकी राय जानने के लिए लगातार सवाल करते रहे. 

  • क्या भारत में पत्रकारों के सवालों पर अंकुश नहीं?

    क्या भारत में पत्रकारों के सवालों पर अंकुश नहीं?

    अमरीका में मध्यावधि चुनाव के नतीजे आए हैं. उन नतीज़ों पर अलग से चर्चा हो सकती है, होनी भी चाहिए लेकिन एक बात की चर्चा हिन्दुस्तान के पत्रकारों के बीच ज़्यादा है. उनके बीच भी है जो भारत की मीडिया को गोदी मीडिया में बदलते हुए देख रहे हैं.

  • बराक ओबामा, हिलेरी क्लिंटन के पते पर भेजे गए 'विस्फोटक', जांच जारी

    बराक ओबामा, हिलेरी क्लिंटन के पते पर भेजे गए 'विस्फोटक', जांच जारी

    अमेरिकी खुफिया सेवा 'सीक्रेट सर्विस' ने पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा और पूर्व विदेश मंत्री हिलेरी क्लिंटन के घरों के पते पर भेजे गए विस्फोटक उपकरण पकड़े हैं. सीक्रेट सर्विस ने कहा कि उसे मैनहट्टन के उपनगर वेस्टचेस्टर में मंगलवार को क्लिंटन के घर के पते पर भेजा गया पैकेट और वाशिंगटन में बुधवार को ओबामा के घर पर भेजा गया पैकेट मिला है.

  • हॉलीवुड स्टार बर्ट रेनॉल्ड्स का दिल का दौरा पड़ने से निधन, इस वजह से थे मशहूर

    हॉलीवुड स्टार बर्ट रेनॉल्ड्स का दिल का दौरा पड़ने से निधन, इस वजह से थे मशहूर

    सीएनएन ने अनुभवी अभिनेता के एजेंट टॉड आइजनर के हवाले से कहा, 'स्मोकी एंड द बैंडिट' और 'बूगी नाइट्स' जैसी फिल्मों में काम कर चुके अपने हैंडसम लुक के लिए लोकप्रिय बर्ट रेनॉल्ड्स का गुरुवार को दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया. उन्हें हॉलीवुड का सेक्स सिंबल माना जाता था. वह निर्देशन में भी हाथ आजमा चुके थे.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com