NDTV Khabar

सीएम योगी


'सीएम योगी' - 549 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • कॉन्स्टेबल ने की योगी सरकार को बर्खास्त करने की मांग, तो जारी हुआ बर्खास्तगी का आदेश

    कॉन्स्टेबल ने की योगी सरकार को बर्खास्त करने की मांग, तो जारी हुआ बर्खास्तगी का आदेश

    उत्तर प्रदेश में एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है. यहां योगी आदित्यनाथ सरकार को बर्खास्त करने की मांग करने पर पीएसी (प्रोविंशियल आर्म्ड कॉन्स्टेब्युलरी) के एक कांस्टेबल को बर्खास्त कर दिया गया है. कांस्टेबल मुनीश यादव ने शनिवार को अपनी वर्दी के साथ लाल समाजवादी टोपी पहनी और जिला कलेक्ट्रेट में एक तख्ती लेकर गए पहुंच गए जिस पर लिखा था, "योगी सरकार को बर्खास्त करो".

  • अयोध्या में उद्धव ठाकरे ने कहा- जल्द करना होगा राम मंदिर का निर्माण, सरकार को लाना चाहिए अध्यादेश

    अयोध्या में उद्धव ठाकरे ने कहा- जल्द करना होगा राम मंदिर का निर्माण, सरकार को लाना चाहिए अध्यादेश

    शिवसेना ने ठाकरे की यात्रा का उद्देश्य लोकसभा चुनाव में पार्टी के प्रदर्शन के लिए भगवान राम का धन्यवाद करना और अयोध्या में राम मंदिर निर्माण की प्रतिज्ञा करना बताया है. शिवसेना नेता संजय राउत ने शनिवार को कहा था कि पार्टी प्रमुख उद्धव ठाकरे पिछले साल नवंबर में किया गया वादा पूरा कर रहे हैं कि वह चुनाव बाद यहां फिर आएंगे.

  • केरल: CM पिनराई विजयन के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करने के मामले में अब तक 119 लोगों पर केस दर्ज, विपक्ष ने सीएम योगी से की तुलना

    केरल: CM पिनराई विजयन के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करने के मामले में अब तक 119 लोगों पर केस दर्ज, विपक्ष ने सीएम योगी से की तुलना

    यह आंकड़े केरल के सीएम ने सामने लाए थे जिसका खुलासा उन्होंने यूडीएफ नेता एमके मुनीर के जवाब में किया था. मंगलवार को एक बार फिर यह मामला विधानसभा में चर्चा का विषय बना. राज्य में विपक्ष के नेता रमेश चेनिथाला ने कहा, 'पिनराई विजयन यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ के कदमों पर चल रहे हैं. अगर कोई विजयन के खिलाफ अपना मुंह खोलता है तो उसके खिलाफ कार्रवाई होती है.

  • पत्नी को दिया 'तीन तलाक' तो पति हुआ गिरफ्तार, सीएम योगी के दखल के बाद हुई कार्रवाई

    पत्नी को दिया 'तीन तलाक' तो पति हुआ गिरफ्तार, सीएम योगी के दखल के बाद हुई कार्रवाई

    आगरा के सदर बाजार में धोबी मोहल्ला में रहने वाली तरन्नुम ने सीएम योगी को पत्र लिखकर मांग की थी कि वह उसके पति के खिलाफ कार्रवाई करें. अधिकारियों के मुताबिक महिला ने सीएम से कहा था कि उसके पति ने बिना वजह उसे तीन तलाक कहकर तलाक दे दिया. महिला की शिकायत के बाद सीएम योगी ने प्रशासन से इस मामले को देखने के लिए कहा था.

  • प्रशांत कनौजिया की गिरफ्तारी पर राहुल गांधी ने सीएम योगी पर साधा निशाना, बोले- यह मूर्खतापूर्ण व्यवहार है

    प्रशांत कनौजिया की गिरफ्तारी पर राहुल गांधी ने सीएम योगी पर साधा निशाना, बोले- यह मूर्खतापूर्ण व्यवहार है

    इस मसले को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने भी अपने आधिकारिक अकाउंट पर ट्वीट किया है. उनका कहना है कि यूपी के सीएम का व्यवहार मूर्खतापूर्ण हैं और गिरफ्तार पत्रकारों को रिहा करने की जरूरत है.

  • सीएम योगी पर कथित टिप्पणी का मामला : सुप्रीम कोर्ट का आदेश- प्रशांत कनौजिया को रिहा करे यूपी सरकार

    सीएम योगी पर कथित टिप्पणी का मामला : सुप्रीम कोर्ट का आदेश- प्रशांत कनौजिया को रिहा करे यूपी सरकार

    उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ कथित आपत्तिजनक पोस्ट को लेकर स्वतंत्र पत्रकार प्रशांत कनौजिया की गिरफ्तारी पर सुप्रीम कोर्ट ने आदेश दिया है कि यूपी सरकार प्रशांत कनौजिया को रिहा करे. सुनवाई के दौरान कोर्ट ने यूपी सरकार से पूछा- ट्वीट क्या है, इससे मतलब नहीं है. किस प्रावधान में गिरफ्तारी हुई है. सुप्रीम कोर्ट ने आगे कहा, हमने रिकॉर्ड देखा है, एक नागरिक के स्वतंत्रता के अधिकार में दखल दिया गया है. राय भिन्न हो सकती है.

  • सीएम योगी के खिलाफ कथित अपमानजनक टिप्पणी के मामले में गिरफ्तार पत्रकार की पत्नी ने सुप्रीम कोर्ट में लगाई गुहार

    सीएम योगी के खिलाफ कथित अपमानजनक टिप्पणी के मामले में गिरफ्तार पत्रकार की पत्नी ने सुप्रीम कोर्ट में लगाई गुहार

    उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ कथित आपत्तिजनक पोस्ट को लेकर स्वतंत्र पत्रकार प्रशांत कनौजिया की गिरफ्तारी को उनकी पत्नी जगीशा अरोड़ा ने चुनौती दी है. इस मामले में मंगलवार को सुनवाई होगी. प्रशांत की पत्नी जगीशा कनौजिया ने सुप्रीम कोर्ट में 'हैबियस कॉरपस' याचिका दाखिल की है. याचिका में कहा गया है कि प्रशांत की गिरफ्तारी गैरकानूनी है और यूपी पुलिस ने इस संबंध में ना तो FIR के बारे में जानकारी दी है ना ही गिरफ्तारी के लिए कोई गाइडलाइन का पालन किया है. उन्हें दिल्ली में ट्रांजिट रिमांड के लिए किसी मजिस्ट्रेट के पास भी पेश नहीं किया गया. आपको बता दें कि शनिवार सुबह दिल्ली में उत्तर प्रदेश पुलिस द्वारा मंडावली स्थित उनके घर से हिरासत में लिया गया था. 

  • सीएम योगी पर 'विवादित' ट्वीट और टीवी डिबेट के मामले में पत्रकार और न्यूज चैनल के संपादक गिरफ्तार, 8 बड़ी बातें

    सीएम योगी पर 'विवादित' ट्वीट और टीवी डिबेट के मामले में पत्रकार और न्यूज चैनल के संपादक गिरफ्तार, 8 बड़ी बातें

    उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर विवादित ट्वीट करने के आरोप में यूपी ने एक पत्रकार को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार पत्रकार का नाम प्रशांत कनौजिया है. उत्तर प्रदेश पुलिस ने उसे दिल्ली से गिरफ्तार किया. पुलिस ने प्रशांत पर सोशल मीडिया पर अभद्र टिप्पणी करने तथा अफवाह फैलाने के आरोप लगाए और आईपीसी 500, 505 और आईटीएक्ट की धारा 67 के तहत मामला दर्ज किया. पुलिस का दावा है कि आरोपी ने अपना जुर्म कुबूल कर लिया है. दरअसल एक महिला ने योगी आदित्यनाथ को लेकर एक विवादित दावा किया था जिसका वीडियो प्रशांत ने ट्वीट कर टिप्पणी की थी. हालांकि कुछ लोग इस पर भी सवाल उठा रहे हैं कि इतनी सख्त कार्रवाई की ज़रूरत नहीं थी.  इसके बाद 6 जून को नोएडा के एक न्यूज़ चैनल ने मुख्यमंत्री योगी पर आरोप लगाने वाली महिला और उसके आरोपों पर चर्चा की. इस चर्चा के बाद आरोप लगाने वाली महिला ने न्यूज़ चैनल से बाहर आकर बयान भी दिया. जिसके आधार पर प्रशांत कनौजिया नाम के पत्रकार ने उसे ट्वीट कर दिया और उसे गिरफ़्तार कर लिया गया. पुलिस का कहना है कि ये चर्चा बिना तथ्यों के जांच के की गई. इस मामले में नोएडा पुलिस ने न्यूज़ चैनल के संपादक अनुज शुक्ला और चैनल हेड इशिका सिंह को गिरफ़्तार कर लिया है. पुलिस का ये भी दावा है कि ये चैनल बिना लाइसेंस के चल रहा था.

  • सीएम योगी के खिलाफ कथित आपत्तिजनक सामग्री प्रसारित करने पर टीवी चैनल प्रमुख और संपादक गिरफ्तार

    सीएम योगी के खिलाफ कथित आपत्तिजनक सामग्री प्रसारित करने पर टीवी चैनल प्रमुख और संपादक गिरफ्तार

    उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ कथित तौर पर अपमानजनक विषय-वस्तु प्रसारित करने को लेकर शनिवार को नोएडा में एक निजी टीवी न्यूज चैनल के हेड और उसके संपादक को गिरफ्तार कर लिया गया. पुलिस अधिकारियों के मुताबिक चैनल ने 6 जून को एक परिचर्चा आयोजित की थी, जिसमें एक महिला द्वारा योगी पर लगाए गए कथित अपमानजनक आरोपों पर चर्चा की गई.

  • यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ पोस्ट करना पड़ा पत्रकार को भारी, पुलिस ने दर्ज किया मामला

    यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ पोस्ट करना पड़ा पत्रकार को भारी, पुलिस ने दर्ज किया मामला

    पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि पुलिस पत्रकार से पूछताछ करने का प्रयास कर रही है. कनौजिया ने एक वीडियो टि्वटर और फेसबुक पर शेयर किया था, जिसमें एक महिला मुख्यमंत्री कार्यालय के बाहर विभिन्न मीडिया संगठनों के संवाददाताओं से बात करती दिख रही है.

  • यूपी में धूल भरी आंधी चलने और बिजली गिरने से 13 लोगों की मौत, 21 घायल

    यूपी में धूल भरी आंधी चलने और बिजली गिरने से 13 लोगों की मौत, 21 घायल

    यह जानकारी राज्य राहत आयुक्त कार्यालय प्राप्त हुई है. सरकारी प्रवक्ता के मुताबिक यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभी प्रभारी मंत्रियों को आपदा प्रभावित जिलों में तत्काल जाकर राहत मुहैया कराने का निर्देश दिया दिया. शुक्रवार की सुबह से मौसम के तेवर तल्ख बने हुए हैं.

  • SP-BSP गठबंधन टूटने की खबरों पर BJP का तंज, यूपी के डिप्टी सीएम ने कही यह बात...

    SP-BSP गठबंधन टूटने की खबरों पर BJP का तंज, यूपी के डिप्टी सीएम ने कही यह बात...

    यूपी में बना महागठबंधन लोकसभा चुनावों में अपने लक्ष्य पाने में नाकाम रहा और उसके बाद अब वह टूटता नज़र आ रहा है. इसके लेकर बीजेपी ने तंज कसा है. मायावती (Mayawati) के फैसले के बाद प्रदेश के उप मुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा ने तंज कसते हुए कहा, 'चुनाव के पहले जो गठबंधन हुआ था हार के बाद आज वह अंतिम सांसे, अंतिम हिचकियां ले रहा है, एक तरह से वह वेंटिलेटर पर है, कभी भी, वेंटिलेटर पर जो हिचकियां है वह और बढ़ सकती है.'

  • नहीं थम रहा है जहरीली शराब का कहर, उत्तर प्रदेश के बाराबंकी में 16 की मौत, 8 पुलिसकर्मियों सहित 9 सस्पेंड

    नहीं थम रहा है जहरीली शराब का कहर, उत्तर प्रदेश के बाराबंकी में 16 की मौत, 8 पुलिसकर्मियों सहित 9 सस्पेंड

    बाराबंकी जिले के रामनगर क्षेत्र में जहरीली शराब पीने से कम से कम 16 लोगों की मौत हो गई. रामनगर के पुलिस क्षेत्राधिकारी पवन गौतम के मुताबिक रानीगंज गांव और उसके आसपास के छोटे गांवों के कई लोगों ने सोमवार/मंगलवार की दरमियानी रात को शराब पी थी, उसके बाद उनकी तबीयत खराब हो गई. इसी बीच उनमें से एक-एक कर कम से कम पांच लोगों की मौत हो गई. उन्होंने बताया कि अब तक करीब आठ लोगों के मरने की खबर मिल रही है, लेकिन उनमें से अभी तक 8 की मौत की ही पुष्टि हो पाई है.

  • Lok Sabha Election 2019 Phase 7: वोट डालने के बाद नीतीश कुमार ने EC को दिया सुझाव, कहा- दो चरणों के बीच नहीं होना चाहिए ज्यादा फासला

    Lok Sabha Election 2019 Phase 7: वोट डालने के बाद नीतीश कुमार ने EC को दिया सुझाव, कहा- दो चरणों के बीच नहीं होना चाहिए ज्यादा फासला

    लोकसभा चुनावों के सातवें और आखिरी चरण की 59 सीटों पर वोटिंग हो रही है. इस मौके पर देश के दो बड़े राज्यों यूपी और बिहार के सीएम ने वोटिंग की शुरुआत होते ही वोट डाला. पटना में वोट डालने के बाद बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने कहा, 'दो चरणों के चुनाव के बीच ज्यादा फासला नहीं होना चाहिए.

  • अखिलेश यादव ने फिर किया कन्फ्यूज, योगी आदित्यनाथ जैसे दिखने वाले इस शख्स को खिलाई 'पूड़ी-सब्जी'

    अखिलेश यादव ने फिर किया कन्फ्यूज, योगी आदित्यनाथ जैसे दिखने वाले इस शख्स को खिलाई 'पूड़ी-सब्जी'

    इस तस्वीर में अखिलेश यादव फ्लाइट में सफर करते हुए भोजन कर रहे हैं, हालांकि उनके सामने भगवाधारी एक शख्स बैठे हुए हैं, जिनकी शक्ल योगी आदित्यनाथ से मिलती-जुलती दिख रही है.

  • Elections 2019: आदित्यनाथ का ममता बनर्जी पर हमला- ISIS सरगना बगदादी से तुलना करते हुए किया यह Tweet

    Elections 2019: आदित्यनाथ का ममता बनर्जी पर हमला- ISIS सरगना बगदादी से तुलना करते हुए किया यह Tweet

    Lok Sabha Elections 2019: कोलकाता में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह (Amit Shah) के रोड शो के दौरान हिंसा और बवाल (Bengal Violence) के बाद आरोप-प्रत्यारोप का दौर लगातार जारी है. यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) की तुलना आतंकी संगठन आईएसआईएस सरगना बगदादी से कर दी.

  • हापुड़ रेप केस पर कांग्रेस का सीएम योगी और बीजेपी निशाना, कहा- मोदी है तो मुमकिन

    हापुड़ रेप केस पर कांग्रेस का सीएम योगी और बीजेपी निशाना, कहा- मोदी है तो मुमकिन

    कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश के हापुड़ में कथित तौर पर सामूहिक बलात्कार की पीड़िता द्वारा खुद को आग लगाए जाने की घटना को लेकर मंगलवार को  भाजपा एवं राज्य की योगी आदित्यनाथ सरकार  पर आरोप लगाया कि जहां भी भाजपा की सरकार है, वहां महिलाओं पर अत्याचार हो रहे हैं. पार्टी प्रवक्ता जयवीर शेरगिल ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘पिछले वर्षों में महिलाओं के खिलाफ अपराधों में बढ़ोतरी हुई है. जम्मू - कश्मीर से लेकर कन्याकुमारी तक महिलाओं के खिलाफ अपराध हुए. ऐसी कुछ घटनाओं में तो बीजेपी के लोग ही शामिल पाए गए. जहां बीजेपी की सरकार है वहां महिला सुरक्षा की स्थिति बहुत खराब है.

  • सीएम योगी ने राहुल गांधी पर साधा निशाना, कहा- इटली वाले मामा जेल गए, अब भांजे को सता रहा है डर

    सीएम योगी ने राहुल गांधी पर साधा निशाना, कहा- इटली वाले मामा जेल गए, अब भांजे को सता रहा है डर

    यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने रविवार को दावा किया कि कांग्रेस, पीएम मोदी से डरी हुई है और पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी को जेल जाने का डर सता रहा है. योगी ने कहा, ‘कांग्रेस पीएम मोदी से भयग्रस्त हो गई है, क्योंकि वह जान गई है कि पीएम मोदी इटली से मामा को लाकर जेल में पहुंचा चुके हैं.भांजे को भी जेल जाने का डर सता रहा है.'

Advertisement