NDTV Khabar

सीएम योगी आदित्यनाथ


'सीएम योगी आदित्यनाथ' - 625 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • CM योगी आदित्यनाथ ने किया UP में फिल्म सिटी बनाने का ऐलान तो बॉलीवुड डायरेक्टर बोले- यह विचार...

    CM योगी आदित्यनाथ ने किया UP में फिल्म सिटी बनाने का ऐलान तो बॉलीवुड डायरेक्टर बोले- यह विचार...

    उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने घोषणा की थी कि गौतम बुद्ध नगर में देश की सबसे बड़ी फिल्म इंडस्ट्री बनाई जाएगी. इससे राज्य में बड़ी फिल्में और वेबसीरीज का निर्माण हो सकेगा.

  • उत्तर प्रदेश में कोविड-19 से बचाव को लेकर बढ़ायी जाएगी जागरुकता

    उत्तर प्रदेश में कोविड-19 से बचाव को लेकर बढ़ायी जाएगी जागरुकता

    यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) के निर्देश पर कोविड-19 (Covid 19) से बचाव हेतु जन जागरुकता बढ़ाने के उद्देश्य से राज्य के सभी जिलों के प्रमुख चौराहों एवं अन्य भीड़-भाड़ वाले स्थानों पर ‘पब्लिक एड्रेस सिस्टम’(Public Address System) (लाउडस्पीकर) स्थापित किये जायेंगे.

  • UP: योगी आदित्यनाथ सरकार ने बनाई नई स्पेशल फोर्स, बिना वारंट तलाशी लेने, गिरफ्तार करने का अधिकार

    UP: योगी आदित्यनाथ सरकार ने बनाई नई स्पेशल फोर्स, बिना वारंट तलाशी लेने, गिरफ्तार करने का अधिकार

    अवस्थी ने कहा, "महत्वपूर्ण प्रतिष्ठानों की सुरक्षा हेतु वर्तमान में 9,919 कर्मी कार्यरत रहेंगे. विशेष सुरक्षा बल के रूप में प्रथम चरण में 5 बटालियन का गठन किया जाना प्रस्तावित है. इन बटालियनों के गठन हेतु कुल 1,913 नये पदों का सृजन किया जाएगा." उन्होंने बताया कि यह बल (UPSSF) मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) का ड्रीम प्रोजेक्ट होगा.

  • JEE-NEET परीक्षा पर बोले सीएम योगी- यूपी सरकार करती है परीक्षाओं का समर्थन

    JEE-NEET परीक्षा पर बोले सीएम योगी- यूपी सरकार करती है परीक्षाओं का समर्थन

    JEE Main AND NEET 2020: जेईई मेन (JEE Main) और नीट (NEET) परीक्षाओं को लेकर विरोध बढ़ता ही जा रहा है. कई राजनीतिक हस्तियां जेईई मेन और नीट परीक्षा को स्थगित करने की मांग कर रही हैं. वहीं, दूसरी ओर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) ने जेईई (JEE Main) और नीट (NEET) परीक्षाओं के आयोजन को टालने की विपक्षी राजनीतिक दलों की मांग के बीच शुक्रवार को स्पष्ट किया कि राज्य सरकार इन परीक्षाओं के आयोजन का समर्थन करती है. सीएम योगी ने लोकभवन में आयोजित एक उच्चस्तरीय बैठक में कहा, ''प्रदेश सरकार नीट और जेईई परीक्षाओं के आयोजन का समर्थन करती है.''

  • यूपी के CM योगी ने दिए निर्देश, 'कोविड-19 के टेस्‍ट की संख्‍या को लगातार बढ़ाया जाए'

    यूपी के CM योगी ने दिए निर्देश, 'कोविड-19 के टेस्‍ट की संख्‍या को लगातार बढ़ाया जाए'

    मुख्‍यमंत्री ने कहा कि यूपी में 75 से 80 हजार रैपिड एंटीजन जांच तथा 40 से 45 हजार आरटीपीसीआर जांच प्रतिदिन किए जाएं. सीएम मंगलवार को यहां एक उच्च स्तरीय बैठक में अनलॉक व्यवस्था की समीक्षा कर रहे थे.

  • UP: महिलाओं-बच्चों के खिलाफ बढ़ते अपराधों पर योगी सरकार का एक्शन, उठाया यह कदम

    UP: महिलाओं-बच्चों के खिलाफ बढ़ते अपराधों पर योगी सरकार का एक्शन, उठाया यह कदम

    यूपी के मुख्यमंत्री सीएम योगी आदित्यनाथ ने 'महिला एवं बाल सुरक्षा संगठन' की घोषणा की है. इसके तहत एक नई यूनिट सेटअप की जाएगी, जो महिलाओं और बच्चों के खिलाफ होने वाले अपराधों पर अपना फोकस रखेगी. ADG रैंक के पुलिस ऑफिसर को इस यूनिट का प्रमुख बनाया जाएगा.

  • कुछ इस अंदाज में CM योगी आदित्यनाथ ने दी तिरंगे को सलामी, देखिए VIDEO

    कुछ इस अंदाज में CM योगी आदित्यनाथ ने दी तिरंगे को सलामी, देखिए VIDEO

    यूपी विधानसभा परिसर में आज स्वतंत्रता दिवस का कार्यक्रम रखा गया था. न्यूज एजेंसी ANI ने सीएम योगी के तिरंगा फहराने का वीडियो ट्वीट किया है. वीडियो में सीएम योगी केसरिया रंग के परिधानों के साथ इसी रंग की पगड़ी पहने दिखाई दे रहे हैं. उन्होंने सफेद रंग का मास्क लगाया हुआ है.

  • डिफेंस कॉरोडोर को लेकर इंडियन नेवी और यूपी सरकार के बीच MoU

    डिफेंस कॉरोडोर को लेकर इंडियन नेवी और यूपी सरकार के बीच MoU

    उत्तर प्रदेश में बन रहे डिफेंस कॉरीडोर से सरकार और स्थानीय निवासियों को बहुत उम्मीदें हैं. माना जा रहा है कि जिन इलाकों से होकर इस डिफेंस कॉरीडोर को बनाया जा रहा है वहां पर रोजगार के एक बड़े रास्ते खुलने वाले हैं. इसी कड़ी में गुरुवार को भारतीय नौसेना और उत्तर प्रदेश एक्सप्रेस-वेज़ औद्योगिक विकास प्राधिकरण (यूपीडा) के बीच एक मसौदे पर सहमति हुई है.

  • Coronavirus: योगी आदित्यनाथ ने किया गौतम बुद्ध नगर में कोविड अस्पताल का उद्घाटन

    Coronavirus: योगी आदित्यनाथ ने किया गौतम बुद्ध नगर में कोविड अस्पताल का उद्घाटन

    मुख्यमंत्री ने सुबह 10 बजे अस्पताल का उद्घाटन किया, जिसके बाद यहां मरीजों को भर्ती करना शुरू कर दिया गया. इस अस्पताल में कुल 420 बिस्तरों की सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी. फिलहाल इसमें 180 बिस्तर उपलब्ध हैं. अस्पताल में डायलिसिस इकाई, प्रयोगशाला और वेंटिलेटर की भी व्यवस्था होगी. इसमें 28 चिकित्सक और 80 से ज्यादा अर्द्धचिकित्सा कर्मी हैं.

  • 'भय बिनु होई न प्रीति'.....PM मोदी के 5 बड़े बयान जिन पर हो रही है चर्चा

    'भय बिनु होई न प्रीति'.....PM मोदी के 5 बड़े बयान जिन पर हो रही है चर्चा

    अयोध्या में राम मंदिर के लिए भूमि पूजन के बाद पीएम मोदी ने वहां लोगों को भी संबोधित किया. उन्होंने अपने भाषण की शुरुआत 'जय सिया राम' से की है. उन्होंने कहा कि आज यह पूरे दुनिया में गूंज रहा है और कहा कि आज पूरा देश राममय हो गया है. आज उनके भाषण की खास बात ये रही है कि उन्होंने जय श्री राम की जगह, जय सिया राम का नारा लगाया है. इससे पहले मंदिर आंदोलन से जुड़े नेता जय श्री राम का नारा लगाते थे. प्रधानमंत्री मोदी ने आज परंपरागत धोती-कुर्ता पहन रखा था. उनके साथ राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, संघ प्रमुख मोहन भागवत और सीएम योगी आदित्यनाथ मौजूद थे.

  • 29 साल बाद अयोध्या पहुंचे पीएम मोदी ने रामलला को किया साष्टांग प्रणाम, बने पहले प्रधानमंत्री, देखें Video

    29 साल बाद अयोध्या पहुंचे पीएम मोदी ने रामलला को किया साष्टांग प्रणाम, बने पहले प्रधानमंत्री, देखें Video

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अयोध्या में हनुमानगढ़ी के दर्शन करने के बाद जब सीएम योगी आदित्यनाथ के साथ भूमि पूजन स्थल पर पहुंचे तो वहां विराजमान रामलला की मूर्तियों के सामने साष्टांग लेटकर प्रणाम किया है. आपको बता दें कि रामलला के दर्शन करने वाले पहले प्रधानमंत्री बन गए हैं. इसके साथ ही वह हनुमान गढ़ी के दर्शन करने वाले पहले भारतीय प्रधानमंत्री बन गए हैं. आपको बता दें कि पीएम मोदी 29 साल बाद अयोध्या पहुंचे हैं. इससे पहले वह राम मंदिर आंदोलन के समय यहां आए थे. भूमि पूजन के दौरान पीएम मोदी के साथ यूपी की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और सीएम योगी आदित्यनाथ मौजूद थे. इससे पहले हनुमानगढ़ी के दर्शन के दौरान भी पीएम मोदी के साथ सिर्फ सीएम योगी मौजूद थे. 

  • अयोध्या : PM मोदी के प्लेन से उतरते ही CM योगी ने कुछ इस तरह किया स्वागत, देखें Video

    अयोध्या : PM मोदी के प्लेन से उतरते ही CM योगी ने कुछ इस तरह किया स्वागत, देखें Video

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अयोध्या पहुंच गए हैं और हनुमानगढ़ी में दर्शन करने के बाद अब वह भूमिपूजन स्थल पर पहुंच गए हैं. उन्होंने रामलला के दर्शन करते हुए साष्टांग प्रमाण किया है. इससे पहले जब वह विशेष विमान से अयोध्या पहुंचे तो उनके स्वागत के लिए सीएम योगी आदित्यनाथ खड़े सहित कई लोग खड़े हुए थे. इसके बाद हनुमानगढ़ी में दर्शन के दौरान पीएम मोदी के साथ सिर्फ सीएम योगी आदित्यनाथ ही नजर आ रहे थे. पीएम मोदी ने रामलला के दर्शन के बाद पारिजात के पौधे का रोपड़ किया. हालांकि आज के भूमि पूजन में अभी नींव नहीं खोदी जाएगी क्योंकि अभी तक मंदिर का नक्शा अयोध्या विकास बोर्ड की ओर से पास नहीं है. 

  • अयोध्या में राम मंदिर भूमिपूजन : गुरुओं का 'यज्ञ', शिष्यों को मौका

    अयोध्या में राम मंदिर भूमिपूजन : गुरुओं का 'यज्ञ', शिष्यों को मौका

    अयोध्या राम मंदिर भूमि पूजन की भव्य तैयारियां चल रही हैं. उधर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कल यानी 5 अगस्त को होने वाली अयोध्या यात्रा का विवरण भी जारी कर दिया है. पीएम मोदी सुबह 9:35 बजे दिल्ली से अयोध्या के लिए रवाना होंगे. उनका विशेष विमान करीब एक घंटे के बाद लखनऊ उतरेगा. वहां से वह दूसरे हेलिकॉप्टर से अयोध्या जाएंगे. प्रधानमंत्री लगभग 3 घंटे अयोध्या में रहेंगे. उधर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी अयोध्या पहुंच चुके हैं. सीएम योगी ने अयोध्या में की जा रही तैयारियों का जायजा लिया है. हालांकि इस पूरे कार्यक्रम पर कोरोना संक्रमण का भी साया है. जहां  कार्यक्रम में पहले से ही ज्यादा लोगों के आने से मनाही वहीं आज भी रामलला के एक पुजारी को कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई. इससे पहले भी एक पुजारी और 14 पुलिसकर्मियों की रिपोर्ट पॉजिटिव है. वहीं इसी बीमारी के प्रकोप को देखते हुए आंदोलन के प्रमुख चेहरे लालकृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी, उमा भारती और कल्याण सिंह भी भूमि पूजन कार्यक्रम में हिस्सा नहीं ले पाएंगे.  

  • मंदिर आंदोलन से जुड़े वे लोग जिन्हें आखिरी सांस तक था पूरा विश्वास - मंदिर वहीं बनेगा

    मंदिर आंदोलन से जुड़े वे लोग जिन्हें आखिरी सांस तक था पूरा विश्वास - मंदिर वहीं बनेगा

    अयोध्या में राम मंदिर भूमि पूजन को लेकर भव्य तैयारियां चल रही हैं. 5 अगस्त यानी बुधवार को पीएम मोदी, आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत, राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और सीएम योगी आदित्यनाथ इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर हिस्सा लेंगे. अयोध्या में इस कार्यक्रम को लेकर भव्य तैयारियां हो रही हैं. लोगों का कहना है कि सदियों बाद अयोध्या को इस तरह सजाया गया है. लंबे विवाद और सालों तक कानूनी लड़ाई लड़ने के बाद मंदिर के पक्षकारों को आज यह दिन देखने को मिल रहा है. लेकिन मंदिर आंदोलन के कई प्रमुख नेता जिन्होंने इस दिन को देखने के लिए पूरा जीवन खपा दिया वे आज इस दुनिया में नही हैं. इनमें प्रमुख अशोक सिंघल, पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी,  श्रीराम जन्मभूमि न्यास के अध्यक्ष रहे रामचंद्र परमहंस और गोरखनाथ मन्दिर के भूतपूर्व पीठाधीश्वर महंत अवैद्यनाथ हैं. इन सबने मंदिर आंदोलन को लेकर एक लंबी लड़ाई लड़ी है और साथ में कई आरोप भी झेले हैं.  

  • UP के CM योगी अधिकारियों से बोले- कोविड संक्रमण के चेन को तोड़ने के लिए हर स्तर पर सावधानी जरूरी

    UP के CM योगी अधिकारियों से बोले- कोविड संक्रमण के चेन को तोड़ने के लिए हर स्तर पर सावधानी जरूरी

    उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राज्य में कंटेनमेंट ज़ोन्स में प्रतिबंधों को सख्ती से लागू करने का निर्देश देते हुए शुक्रवार को कहा कि कोरोनावायरस संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए हर स्तर पर सावधानी जरूरी है.

  • UP Coronavirus: यूपी में कोरोना से एक दिन में सबसे अधिक 57 मौतें और रिकॉर्ड 3,705 नए केस आए सामने

    UP Coronavirus: यूपी में कोरोना से एक दिन में सबसे अधिक 57 मौतें और रिकॉर्ड 3,705 नए केस आए सामने

    उत्तर प्रदेश में बीते 24 घंटे के दौरान कोरोनावायरस संक्रमण के 3,705 नए मामले सामने आए, जबकि 57 और मौतों के साथ इस संक्रमण से जान गंवाने वालों का आंकड़ा गुरुवार को 1,587 हो गया. प्रदेश में मौत के 57 मामले किसी एक दिन में मृतकों का सबसे बड़ा आंकड़ा है.

  • प्रियंका गांधी ने CM योगी को लिखी चिट्ठी, गाज़ियाबाद के कथित गुमशुदा व्यवसायी का मुद्दा उठाया

    प्रियंका गांधी ने CM योगी को लिखी चिट्ठी, गाज़ियाबाद के कथित गुमशुदा व्यवसायी का मुद्दा उठाया

    प्रियंका ने  उत्तर प्रदेश में अपराध की कुछ हालिया घटनाओं के मद्देनजर मंगलवार को प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखकर कहा कि वह कानून-व्यवस्था ठीक करें क्योंकि जनता परेशान है. इसके साथ ही उन्होंने ग़ाज़ियाबाद के कथित गुमशुदा व्यवसायी का भी मुद्दा उठाया है. 

  • उत्तर प्रदेश : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पहुंचे अयोध्या, भूमि पूजन की तैयारियों का लिया जायजा

    उत्तर प्रदेश : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पहुंचे अयोध्या, भूमि पूजन की तैयारियों का लिया जायजा

    उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) राम मंदिर (Ram Mandir) निर्माण के भूमि पूजन से 10 दिन पहले आज (शनिवार) अयोध्या पहुंच गए हैं. अयोध्या पहुंचने के बाद सीएम योगी ने सबसे पहले रामजन्मभूमि कॉम्पलेक्स जाकर तैयारियों का जायजा लिया. 5 अगस्त को इसी स्थान पर समारोह का आयोजन किया गया है. पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) भूमि पूजन कार्यक्रम में शिरकत करेंगे.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com