NDTV Khabar

सीएम योगी News in Hindi


'सीएम योगी' - 583 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • सीएम योगी आदित्यनाथ बोले- देश फतवों से नहीं संविधान से चलेगा

    सीएम योगी आदित्यनाथ बोले- देश फतवों से नहीं संविधान से चलेगा

    योगी ने कहा, 'लखनऊ के लोग 24 अक्टूबर को दीपोत्सव मनाएं. 26 अक्टूबर को अयोध्या में दीपोत्सव होगा और 24 अक्टूबर को मर्यादा पुरुषोत्तम राम के छोटे भाई भगवान लक्ष्मण के नाम पर बसी लक्ष्मणनगरी में भी यह आयोजन कैंट विधानसभा सीट पर भाजपा की होने वाली भारी मतों से जीत के उपलक्ष्य में मनाई जाए.'

  • गौ संरक्षण में अनियमितताएं पाए जाने पर सीएम योगी ने की कार्रवाई, महराजगंज के DM समेत 5 अधिकारी सस्पेंड

    गौ संरक्षण में अनियमितताएं पाए जाने पर सीएम योगी ने की कार्रवाई, महराजगंज के DM समेत 5 अधिकारी सस्पेंड

    गौ संरक्षण और संवर्धन में लापरवाही के मामले में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर मुख्य सचिव आर.के. तिवारी ने महराजगंज के जिलाधिकारी (डीएम) अमरनाथ उपाध्याय, उप जिला अधिकारी (एसडीएम) देवेंद्र कुमार और सत्यम मिश्रा, मुख्य पशु अधिकारी राजीव उपाध्याय और मुख्य उप पशु चिकित्सा अधिकारी वी. के. मौर्या को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है.

  • Tejas Express: लखनऊ से चली देश की पहली प्राइवेट ट्रेन, सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया

    Tejas Express: लखनऊ से चली देश की पहली प्राइवेट ट्रेन, सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया

    मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने देश की पहली प्राइवेट ट्रेन 'तेजस एक्‍सप्रेस' (Tejas Express) को लखनऊ में हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने कहा, "यह देश की पहली कॉरपोरेट ट्रेन है. मैं इसमें यात्रा करने वाले पहले यात्रियों को बधाई देता हूं, और उम्मीद करता हूं कि अन्य शहरों को जोड़ने के लिए भी इसी तरह की पहल की जाएगी." निजी कंपनी के जरिए संचालित होने वाली तेजस एक्सप्रेस पहली ट्रेन है.

  • उत्तर प्रदेश -बिहार के लिए अगले 48 घंटे बेहद अहम, मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी

    उत्तर प्रदेश -बिहार के लिए अगले 48 घंटे बेहद अहम, मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी

    बता दें कि इन दोनों राज्यों में अभी तक बारिश की वजह से 100 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है. अकेले यूपी में कुल 93 लोगों की मौत हुई है. बिहार में शुक्रवार से हो रही लगातार बारिश की वजह से रेल यातायात और स्वास्थ्य सुविधाएं प्रभावित हुई हैं. मौसम विभाग के एक अधिकारी ने पूर्वानुमान जताया कि बिहार के अधिकतर इलाकों में अगले 48 घंटे तक मध्यम से भारी बारिश होगी और स्थिति तीन अक्टूबर के बाद सामान्य होगी.

  • Bihar, UP Rain News Updates : बाढ़ में फंसे लोगों को सुरक्षित जगह पर पहुंचाया जा रहा है

    Bihar, UP Rain News Updates : बाढ़ में फंसे लोगों को सुरक्षित जगह पर पहुंचाया जा रहा है

    बता दें कि मौसम विभाग द्वारा जारी अलर्ट के अनुसार बिहार और यूपी के कुछ जिलों में भारी से भारी बारिश हो सकती है. बिहार की राजधानी पटना में भी बारिश की वजह से जनजीवन प्रभावित हुआ है. वहीं, यूपी के सीएम ने बारिश के अलर्ट को देखते हुए सभी सरकारी अधिकारी की छुट्टी रद्द कर दी है.

  • भारी बारिश के कहर के चलते योगी सरकार ने रद्द की अधिकारियों की छुट्टी

    भारी बारिश के कहर के चलते योगी सरकार ने रद्द की अधिकारियों की छुट्टी

    देश के कई हिस्सों में बारिश ने एकबार फिर से कहर बरपा दिया है. बारिश से संबंधित घटनाओं में उत्तर प्रदेश में अब तक करीब 73 लोगों की मौत हो चुकी है. जबकि बिहार में 70 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. लगातार बारिश से राज्य की राजधानी पटना की सड़कों और अन्य क्षेत्रों में जलभराव हो गया और दो मंत्रियों के घर पानी में घिर गए.

  • AMU के कश्मीरी छात्रों ने CM योगी आदित्यनाथ के साथ किसी भी चर्चा से किया इंकार, कही यह बात

    AMU के कश्मीरी छात्रों ने CM योगी आदित्यनाथ के साथ किसी भी चर्चा से किया इंकार, कही यह बात

    कश्मीरी छात्रों की ओर से मुबाशिर हुसैन शाह ने कहा, ‘अनुच्छेद 370 को खत्म करना या जम्मू-कश्मीर के विशेष राज्य के दर्जे को खत्म करने के मुद्दे केंद्र सरकार से संबंधित है और इस मामले में उप्र के मुख्यमंत्री का कोई लेना देना नहीं है.’

  • तीन तलाक पीड़ित महिलाओं की मददगार बनेगी योगी सरकार, सालाना दी जाएगी सहायता राशि

    तीन तलाक पीड़ित महिलाओं की मददगार बनेगी योगी सरकार, सालाना दी जाएगी सहायता राशि

    यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने ऐलान किया है कि सरकार अब तीन तलाक की शिकार महिलाओं को 6000 रुपये सालाना मदद देगी. यही नहीं उनके बच्चों को पढ़ाने, उन्हें वक्फ की जमीन पर रहने और नौकरी के लायक महिलाओं को नौकरी देने की भी योजनाएं बनाई जाएंगी. यही नहीं सीएम योगी ने आदेश दिए है कि एक बीवी के रहते दूसरी शादी करने वाले हिंदू पुरुषों के खिलाफ भी सख़्त कार्रवाई की जाए. योगी ने बुधवार को यह बात तलाकशुदा महिलाओं से संवाद के एक कार्यक्रम में कही.

  • कानपुर में सीएम योगी आदित्यनाथ की रैली से पहले सपा के दो और कांग्रेस के एक विधायक हुए नजरबंद

    कानपुर में सीएम योगी आदित्यनाथ की रैली से पहले सपा के दो और कांग्रेस के एक विधायक हुए नजरबंद

    कानपुर के शास्त्री पार्क में सीएम योगी आदित्यनाथ की रैली से पहले समाजवादीप पार्टी के दो विधायक अंताा बाजपेई,  इरफान सोलंकी और कांग्रेस विधायक सोहेल अंसारी को उनके पार्टी कार्यकर्ताओं सहित हिरासत में लेकर घर में नजरबंद कर दिया गया है. 

  • मनोहर लाल खट्टर के बाद अब योगी आदित्यनाथ ने भी NRC को लेकर दिया बड़ा बयान, कहा - जरूरत पड़ी तो हम...

    मनोहर लाल खट्टर के बाद अब योगी आदित्यनाथ ने भी NRC को लेकर दिया बड़ा बयान, कहा - जरूरत पड़ी तो हम...

    बता दें कि इससे पहले हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर ने भी NRC को लेकर बयान दिया था. हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर (Manohar Lal Khattar) ने रविवार को घोषणा की थी कि उनके राज्य में भी राष्ट्रीय नागरिक पंजी (NRC) लागू की जाएगी. खट्टर ने पंचकूला में न्यायमूर्ति (सेवानिवृत) एच एस भल्ला और पूर्व नौसेना प्रमुख सुनील लांबा से उनके आवासों पर मुलाकात करने के बाद संवाददाताओं से कहा था कि हम हरियाणा में एनआरसी लागू करेंगे.'

  • उत्तर प्रदेश: सीएम योगी ने मंत्रियों के साथ IIM में समझीं सुशासन और प्रबंधन की बारीकियां

    उत्तर प्रदेश: सीएम योगी ने मंत्रियों के साथ IIM में समझीं सुशासन और प्रबंधन की बारीकियां

    सीएम योगी ने कहा कि प्रदेश सरकार ‘सबका साथ-सबका विकास-सबका विश्वास’ की अवधारणा को अपनाते हुए जनता की सेवा कर रही है. अपना अनुभव साझा करते हुए उन्होंने कहा कि एक प्रशासनिक अधिकारी द्वारा दिये गये सुझावों को प्राथमिक विद्यालयों पर लागू किया, जिसके सकारात्मक परिणाम आये. शासन की योजनाओं को जनता तक पहुंचाने में शिक्षण संस्थान महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं.

  • UP Police: यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने किया ऐलान, यूपी पुलिस में होगी 50,000 से अधिक भर्तियां

    UP Police: यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने किया ऐलान, यूपी पुलिस में होगी 50,000 से अधिक भर्तियां

    UP Police Recruitment: सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri) की तलाश कर रहे युवाओं के लिए यूपी पुलिस (UP Police) में बंपर भर्तियां निकलने वाली हैं. यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने कालपी में पुलिस ट्रेनिंग स्कूल का उद्घाटन करते हुए इसकी घोषणा की. मुख्यमंत्री कार्यलय उत्तर प्रदेश ने भर्ती के संबंध में ट्वीट भी किया है.

  • सीएम योगी आदित्यनाथ बोले - पुलिस के प्रति जनता का नजरिया बदलने की जरूरत

    सीएम योगी आदित्यनाथ बोले - पुलिस के प्रति जनता का नजरिया बदलने की जरूरत

    पुलिस को दिया जाने वाला प्रशिक्षण इस मामले में बेहद अहम है. सीएम योगी ने कहा कि इस पुलिस प्रशिक्षण केंद्र को सिर्फ प्रशिक्षण देने की संस्था की भूमिका में ही सीमित नहीं हो जाना चाहिए बल्कि यह स्थानीय स्तर पर जन समस्याओं के समाधान में भी बहुत महत्त्वपूर्ण भूमिका अदा कर सकता है.

  • यूपी में आज से प्लास्टिक और उससे बने सामान पर प्रतिबंध, नियम ना मानने पर होगी यह सजा

    यूपी में आज से प्लास्टिक और उससे बने सामान पर प्रतिबंध, नियम ना मानने पर होगी यह सजा

    लखनऊ समेत सूबे भर में एक सितंबर के बाद कहीं भी प्रतिबंधित प्लास्टिक बिकता पाया गया तो संबंधित क्षेत्र के थानेदार व नगर निगम के क्षेत्रीय अधिकारी जिम्मेदार होंगे. कल से प्रदेश में 50 माइक्रान से पतली प्लास्टिक से कम के उत्पादों का इस्तेमाल करते पाया गया तो एक लाख रूपये तक जुर्माना और छह महीने की जेल की सजा का प्रावधान है.

  • यूपी के मंत्री बोले- मायावती बिजली का नंगा तार हैं, जो छुएगा, मर जाएगा

    यूपी के मंत्री बोले- मायावती बिजली का नंगा तार हैं, जो छुएगा, मर जाएगा

    उन्होंने कहा, "उन्होंने लोकसभा चुनावों में समाजवादी पार्टी (सपा) का उपयोग कर अपनी पार्टी को 10 सीटों पर पहुंचाकर उसे (सपा) धोखा दे दिया.' उन्होंने कहा कि वह भाजपा के नेता दिवंगत बृह्मदत्त द्विवेदी थे, जिन्होंने प्रसिद्ध गेस्ट हाउस कांड में मायावती की जान बचाई थी. उन्होंने कहा कि भारतयी जनता पार्टी (भाजपा) ने ही उन्हें तीन बार मुख्यमंत्री बनने में सहायता प्रदान की थी.

  • योगी आदित्यनाथ बोले- डिग्री पाने के बाद नौकरी के पीछे ना भागें छात्र

    योगी आदित्यनाथ बोले- डिग्री पाने के बाद नौकरी के पीछे ना भागें छात्र

    यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को छात्रों को सलाह दी कि उन्हें डिग्री मिलने के बाद नौकरी के पीछे भागने की जगह समाज के विकास में सक्रिय भूमिका निभानी चाहिए. सीएम ने बच्चों को यह सलाह मदन मोहन मालवीय यूनिवर्सिटी ऑफ टेक्नालॉजी के चौथे दीक्षांत समारोह के दौरान दी. आदित्यनाथ ने कहा, 'दीक्षांत समारोह गुरुकुल की परंपरा को जीवित रख रहे हैं. इससे छात्रों को सच बोलने की प्रेरणा मिलती है और वह सही रास्ते पर चलते हैं.'

  • CM योगी आदित्यनाथ का कार्यालय होगा बुलेटप्रूफ, ग्रेनेड हमले से बचने के लिए भी होंगे इंतजाम

    CM योगी आदित्यनाथ का कार्यालय होगा बुलेटप्रूफ, ग्रेनेड हमले से बचने के लिए भी होंगे इंतजाम

    उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) की सुरक्षा में सतर्कता बरतते हुए लखनऊ के लोकभवन स्थित मुख्यमंत्री कार्यालय को बुलेटप्रूफ बनाने के निर्देश दिए गए हैं. केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआइएसएफ) ने लोकभवन स्थित मुख्यमंत्री कार्यालय में बाहरी तरफ लगे शीशों को मुख्यमंत्री की सुरक्षा के लिए खतरा बताया है. इ

  • राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद विवाद पर CM योगी आदित्यनाथ बोले, पता था कि मध्यस्थता प्रयास विफल होगा

    राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद विवाद पर CM योगी आदित्यनाथ बोले, पता था कि मध्यस्थता प्रयास विफल होगा

    उच्चतम न्यायालय के यह कहे जाने के एक दिन बाद कि मध्यस्थता पैनल रामजन्मभूमि-बाबरी मस्जिद विवाद का हल नहीं निकाल सका, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि उन्हें मालूम था कि यह प्रयास विफल होगा. 

12345»

Advertisement

 

सीएम योगी फोटो

सीएम योगी से जुड़े अन्य फोटो »

सीएम योगी वीडियो

सीएम योगी से जुड़े अन्य वीडियो »