NDTV Khabar

सीबीआई जांच


'सीबीआई जांच' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • CBI के सामने पूछताछ के लिए नहीं पहुंचे कोलकाता के पूर्व पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार, तलाश के लिए बनी स्पेशल टीम

    CBI के सामने पूछताछ के लिए नहीं पहुंचे कोलकाता के पूर्व पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार, तलाश के लिए बनी स्पेशल टीम

    कोलकाता के पूर्व पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार (Rajeev Kumar) के लिए मुसीबतें बढ़ती दिख रही हैं. राजीव कुमार सारदा चिट फंड मामले में पूछताछ के लिए केंद्रीय जांच एजेंसी (CBI) के समन से बच रहे हैं.

  • सारदा घोटाले में पूछताछ के लिए CBI के दफ्तर नहीं पहुंचे पूर्व कोलकाता पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार

    सारदा घोटाले में पूछताछ के लिए CBI के दफ्तर नहीं पहुंचे पूर्व कोलकाता पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार

    कोलकाता के पूर्व पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार सारदा घोटाला मामले में पूछताछ के लिए सोमवार को यहां सीबीआई दफ्तर नहीं पहुंचे.

  • बुधवार को हो सकती है पीएम मोदी और ममता बनर्जी की मुलाकात, इस विषय पर चर्चा की उम्मीद

    बुधवार को हो सकती है पीएम मोदी और ममता बनर्जी की मुलाकात, इस विषय पर चर्चा की उम्मीद

    प्रस्तावित बैठक को महत्वपूर्ण माना जा रहा है क्योंकि यह ऐसे समय में हो रही है जब सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के कई नेता और कोलकाता पुलिस के पूर्व आयुक्त राजीव कुमार शारदा पोंजी घोटाला मामले में सीबीआई जांच के घेरे में हैं. शारदा समूह की कंपनियों ने लाखों लोगों को उनके निवेश पर ज्यादा लाभ का वादा करते हुए 2500 करोड़ रुपये की जालसाजी की. 

  • दो करोड़ की घूस के मामले में CBI ने गृह मंत्रालय में तैनात अफसर को दबोचा, ऐसे बिछाया था जाल

    दो करोड़ की घूस के मामले में CBI ने गृह मंत्रालय में तैनात अफसर को दबोचा, ऐसे बिछाया था जाल

    केंद्रीय जांच आयोग (CBI) ने 2 करोड़ रुपये की घूस ऑफर करने के मामले में गृह मंत्रालय (MHA) के एक सेक्शन ऑफिसर धीरज कुमार सिंह को गिरफ्तार किया है.

  • अगस्ता वेस्टलैंड घोटाला: अदालत ने क्रिश्चियन मिशेल की जमानत याचिकाएं खारिज की

    अगस्ता वेस्टलैंड घोटाला: अदालत ने क्रिश्चियन मिशेल की जमानत याचिकाएं खारिज की

    दिल्ली की एक अदालत ने अगस्ता वेस्टलैंड वीवीआईपी हेलीकॉप्टर मामले के संबंध में गिरफ्तार किए गए कथित बिचौलिए क्रिश्चियन मिशेल की जमानत याचिकाएं शनिवार को खारिज कर दी.  विशेष न्यायाधीश अरविंद कुमार ने केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) और प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की तरफ से दायर मामलों में मिशेल की अर्जियां यह कहते हुए खारिज कर दी कि राहत प्रदान करने के लिए पर्याप्त आधार नहीं है.

  • उन्नाव रेप केस: सुप्रीम कोर्ट ने जांच पूरी करने के लिए CBI को दिया दो और हफ्ते का वक्त

    उन्नाव रेप केस: सुप्रीम कोर्ट ने जांच पूरी करने के लिए CBI को दिया दो और हफ्ते का वक्त

    सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि अगर मामले निचली अदालत के जज जो इस मामले की सुनवाई कर रहे है अगर वो 45 दिनों में ट्रॉयल पूरा करने की सीमा को बढ़ाना चाहते है तो वो कोर्ट को बता सकते है. कोर्ट ने आज ये संकेत दिया कि इस मामले की सुनवाई 45 दिनों के भीतर पूरा करने की डेडलाइन को वो बढ़ा सकते है.

  • TOP 5 NEWS: पी चिदंबरम को एक मामले में मिली 'बेल' तो दूसरे में 'जेल'

    TOP 5 NEWS: पी चिदंबरम को एक मामले में मिली 'बेल' तो दूसरे में 'जेल'

    TOP 5 NEWS एयरसेल-मैक्सिस मामले में दिल्ली की अदालत ने सीबीआई और ईडी द्वारा दर्ज मामलों में पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम और उनके बेटे कार्ती को अग्रिम जमानत दे दी है. साथ ही अदालत ने पी. चिदंबरम, उनके बेटे कार्ती को सीबीआई, ईडी द्वारा दर्ज एयरसेल-मैक्सिस मामलों में जांच में शामिल होने का निर्देश दिया.

  • एयरसेल-मैक्सिस केस में पी. चिदंबरम और उनके बेटे को मिली अग्रिम जमानत

    एयरसेल-मैक्सिस केस में पी. चिदंबरम और उनके बेटे को मिली अग्रिम जमानत

    एयरसेल-मैक्सिस मामले में दिल्ली की अदालत ने सीबीआई और ईडी द्वारा दर्ज मामलों में पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम और उनके बेटे कार्ती को अग्रिम जमानत दे दी है. साथ ही अदालत ने पी. चिदंबरम, उनके बेटे कार्ती को सीबीआई, ईडी द्वारा दर्ज एयरसेल-मैक्सिस मामलों में जांच में शामिल होने का निर्देश दिया. इससे पहले  सीबीआई और प्रवर्तन निदेशालय ने पी चिदंबरम और उनके बेटे कार्ती की अग्रिम जमानत याचिकाओं पर दोपहर दो बजे सुनाए जाने वाले आदेश को टालने का अनुरोध किया जिसे कोर्ट ने ठुकरा दिया.  

  • उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हरीश रावत के खिलाफ CBI दर्ज करेगी केस

    उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हरीश रावत के खिलाफ CBI दर्ज करेगी केस

    केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत के खिलाफ 2016 में सामने आये स्टिंग वीडियो मामले में प्राथमिकी दर्ज करेगा. इस वीडियो में रावत सत्ता में बने रहने हेतु अपने खिलाफ बगावत करने वाले विधायकों का समर्थन हासिल करने के लिये कथित रूप से सौदेबाजी करते दिखायी दे रहे हैं. जांच एजेंसी ने उत्तराखंड हाईकोर्ट में न्यायमूर्ति आरसी खुल्बे की अदालत को मंगलवार को सूचित किया कि वह पूर्व मुख्यमंत्री के खिलाफ स्टिंग वीडियो मामले में प्राथमिकी दर्ज करेगी. 

  • पटना हाईकोर्ट: न्यायपालिका में भ्रष्टाचार को लेकर जज राकेश कुमार का आदेश रद्द

    पटना हाईकोर्ट: न्यायपालिका में भ्रष्टाचार को लेकर जज राकेश कुमार का आदेश रद्द

    पटना हाईकोर्ट में मुख्य न्यायाधीश की अध्यक्षता में तीन न्यायाधीशों की पूर्ण पीठ ने न्यायाधीश राकेश कुमार द्वारा पारित उस आदेश को रद्द कर दिया जिसमें उन्होंने न्यायपालिका में भ्रष्टाचार और एक स्टिंग ऑपरेशन की सीबीआई जांच कराने का आदेश दिया था. इससे पहले बीते गुरुवार को इस आदेश को 11 जजों की स्पेशल बेंच ने सस्पेंड किया था. सोमवार को इस मामले में सुनवाई में तीन जजों की पूर्ण पीठ ने कहा कि न्यायाधीश राकेश कुमार ने सभी परंपराओं को तोड़कर ये फ़ैसला दिया जबकि उन्हें इस निष्पादित मामले में सुनवाई करने का ना तो प्रशासनिक और ना ही न्यायिक अधिकार था. इसलिए किसी भी परिस्थिति में उनके आदेश को वैध नहीं माना जा सकता.

  • CBI ने एम्स में दर्ज किया उन्नाव रेप पीड़िता का बयान, ICU से वार्ड में शिफ्ट हुई पीड़िता: सूत्र

    CBI ने एम्स में दर्ज किया उन्नाव रेप पीड़िता का बयान, ICU से वार्ड में शिफ्ट हुई पीड़िता: सूत्र

    उन्नाव एक्सीडेंट मामले में सीबीआई अधिकारियों ने एम्स जाकर उन्नाव रेप पीड़िता का बयान दर्ज किया. सूत्रों के हवाले से यह जानकारी मिली. हालांकि सीबीआई ने अभी तक इस खबर की पुष्टि नहीं की है. लेकिन डॉक्टर्स का कहना है कि रेप पीड़िता अब आईसीयू से बाहर है और उसके स्वास्थ्य में सुधार हो रहा है. पीड़िता के वकील अभी भी आईसीयू में हैं और उनका बयान दर्ज होना बाकी है. वकील का बयान दर्ज करने के लिए सीबीआई डॉक्टर के अपडेट का इंतजार कर रही है. सीबीआई 6 सितंबर को सुप्रीम कोर्ट में जांच रिपोर्ट जमा करेगी. जांच लगभग पूरी हो चुकी है.

  • NEWS FLASH: सीबीआई ने कर्नाटक में कांग्रेस-जद(एस) सरकार के दौरान नेताओं की कथित फोन टैपिंग की जांच संभाली : अधिकारी

    NEWS FLASH: सीबीआई ने कर्नाटक में कांग्रेस-जद(एस) सरकार के दौरान नेताओं की कथित फोन टैपिंग की जांच संभाली : अधिकारी

    देश-दुनिया की राजनीति, खेल एवं मनोरंजन जगत से जुड़े समाचार इसी एक पेज पर जानें...

  • सीबीआई ने अचानक देश भर में 150 स्थानों पर जांच की, भ्रष्टाचार के खिलाफ अभियान

    सीबीआई ने अचानक देश भर में 150 स्थानों पर जांच की, भ्रष्टाचार के खिलाफ अभियान

    सीबीआई ने शुक्रवार को भ्रष्टाचार के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की. सीबीआई ने अचानक देश भर में 150 स्थानों पर जांच-पड़ताल की. अधिकारियों के मुताबिक यह विशेष अभियान है जो मुख्य रूप से भ्रष्टाचार के मामलों को लेकर चलाया गया. यह छापे ऐसे स्थानों पर मारे गए जहां पर आम लोगों और छोटे कारोबारियों को भ्रष्टाचार का सामना करना पड़ता है. यह अभियान अभी कई दिन चलेगा. कई स्थान जहां भ्रष्टाचार का शक था वहां से काफी दस्तावेज बरामद किए गए हैं. इस कार्रवाई को पीएम नरेंद्र मोदी द्वारा दिए गए 'इज ऑफ लिविंग' यानी सरल जीवन जीने के उस नारे से जोड़कर देखा जा रहा है जो उन्होंने स्वतंत्रता दिवस पर भाषण में दिया था. उन्होंने इज ऑफ लिविंग और इज ऑफ बिजनेस कहा था.

  • INX Media Case: पूर्व वित्त मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम 2 सितंबर तक CBI रिमांड पर

    INX Media Case: पूर्व वित्त मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम 2 सितंबर तक CBI रिमांड पर

    आईएनएक्स मीडिया मामले में शुक्रवार को पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम (P Chidambaram) को दिल्ली के राउस एवेन्यू कोर्ट ने दो सितंबर तक सीबीआई की रिमांड में रखने का आदेश दिया. सीबीआई ने अदालत से पांच दिन की हिरासत मांगी थी. दोनों पक्षों की जिरह के बाद विशेष जज अजय कुमार कुहाड़ ने आदेश में कहा कि आरोपी से गहन पूछताछ की गई है. कई दस्तावेज़ों से सामना कराया गया है. आरोपी जांच में सहयोग नहीं कर रहे हैं. सुप्रीम कोर्ट में सोमवार को सुनवाई है. आरोपी की तरफ से आग्रह किया गया है कि सोमवार तक वे कस्टडी में रह सकते हैं. कोर्ट पी चिदंबरम की दो सितंबर तक सीबीआई को रिमांड देता है.

  • INX मीडिया केस: CBI ने कोर्ट से कहा- चिदंबरम का सह-आरोपी से कराया गया आमना-सामना, मिले कुछ सबूत

    INX मीडिया केस: CBI ने कोर्ट से कहा- चिदंबरम का सह-आरोपी से कराया गया आमना-सामना, मिले कुछ सबूत

    सीबीआई ने सोमवार को दिल्ली की एक अदालत में कहा कि आईएनएक्स मीडिया भ्रष्टाचार मामले में गिरफ्तार पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम का एक सह-आरोपी से आमना सामना कराया गया है और उनके ई-मेल के आदान-प्रदान से जांच के दौरान सबूत मिले हैं. सॉलीसीटर जनरल तुषार मेहता ने विशेष न्यायाधीश अजय कुमार कुहाड़ से कहा कि चिदंबरम का सह-आरोपियों में से एक से आमना सामना कराया गया है.

  • INX Media केस की जांच में सीबीआई ने 5 देशों से मांगी मदद : सूत्र

    INX Media केस की जांच में सीबीआई ने 5 देशों से मांगी मदद : सूत्र

    सीबीआई ने आईएनएक्स मीडिया केस में मनी ट्रेल की जांच के लिए 5 देशों से संपर्क किया है. सीबीआई के सूत्रों ने बताया कि 5 देशों को LR'S यानी लेटर ऑफ रोगेटरी भेजे गए हैं. इनमें यूके, स्विट्ज़रलैंड, बरमूडा, मॉरीशस और सिंगापुर शामिल हैं. आपको बता दें कि पूर्व केंद्रीय मंत्री चिदंबरम को इसी मामले में कल सीबीआई की हिरासत में भेज दिया गया था.

  • ...दूसरे मामले की जांच करते हुए ऐसे सामने आया था INX मीडिया केस, फिर ED ने CBI को लिखा था खत

    ...दूसरे मामले की जांच करते हुए ऐसे सामने आया था INX मीडिया केस, फिर ED ने CBI को लिखा था खत

    इस कंपनी के बारे में जांचकर्ताओं का दावा है कि इसका नियंत्रण अप्रत्यक्ष रूप से पी चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम के पास है. हालांकि, कार्ति चिदंबरम ने हमेशा एएससीपीएल में किसी प्रकार के नियंत्रण से इनकार किया है. आईएनएक्स मीडिया और एयरसेल मैक्सिस सौदा दोनों मामलों में कथित भ्रष्टाचार और मनी लॉन्ड्रिंग जांच ईडी और सीबीआई कर रही है.

  • वरिष्ठ वकील पी चिदंबरम आरोपी बॉक्स में खड़े थे, कुर्सी की पेशकश पर दिया यह जवाब

    वरिष्ठ वकील पी चिदंबरम आरोपी बॉक्स में खड़े थे, कुर्सी की पेशकश पर दिया यह जवाब

    केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) मुख्यालय में एक रात बिताने के बाद पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम को राउज एवेन्यू कोर्ट में विशेष न्यायाधीश अजय कुमार कुहार की अदालत में गुरुवार को पेश किया गया. सुनवाई के दौरान चिदंबरम को बैठने के लिए कुर्सी की पेशकश की गई तो उन्होंने मना कर दिया. चिदंबरम खुद वरिष्ठ वकील हैं लेकिन वे आरोपी बॉक्स में चुपचाप खड़े रहे और वकीलों के बीच चली बहस सुनते रहे. सफेद कमीज और धोती पहने चिदंबरम ने जब कोर्ट परिसर में प्रवेश किया तो गलियारे में भीड़ जमा हो गई. चिदंबरम की वकील पत्नी नलिनी भी कोर्ट पहुंची थीं.

Advertisement