NDTV Khabar

सीबीआई पूछताछ


'सीबीआई पूछताछ' - 263 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • पी चिदंबरम से सीबीआई ने आधी रात के बाद की पूछताछ, पूछे गए यह 20 सवाल

    पी चिदंबरम से सीबीआई ने आधी रात के बाद की पूछताछ, पूछे गए यह 20 सवाल

    पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम को सीबीआई ने बुधवार को देर रात में गिरफ्तार किया था, जहां उन्हें एजेंसी द्वारा पूछे गए 20 सवालों का सामना करना पड़ा, जो आईएनएक्स मीडिया मामले में जुड़े मनी लांडरिंग और भ्रष्टाचार से संबंधित हैं. चिदंबरम ने सीबीआई मुख्यालय में करीब सारी रात जागते हुए गुजारी, क्योंकि उनसे वआधी रात के बाद ही पूछताछ की गई. उनसे औपचारिक पूछताछ गुरुवार को रात 12 बजे के बाद शुरू हुई. सीबीआई के निदेशक ऋषि कुमार शुक्ला खुद शीर्ष एजेंसी के सभी अधिकारियों के साथ वहां मौजूद थे. चिदंबरम ने ज्यादातर सवालों के जवाब अधूरे दिए. उन्होंने कई के जवाब में मालूम नहीं कहा और कई के जवाब ही नहीं दिए.

  • पी चिदंबरम के मामले में आज कोर्ट में क्या-क्या हुआ? पढ़ें दोनों पक्ष के वकीलों की बातचीत

    पी चिदंबरम के मामले में आज कोर्ट में क्या-क्या हुआ? पढ़ें दोनों पक्ष के वकीलों की बातचीत

    सीबीआई ने 5 दिन की रिमांड की मांग की. चिदम्बरम की ओर से कोर्टरूम में कपिल सिब्बल और अभिषेक मनु सिंघवी ने दलीलें पेश की. चिदंबरम के बेटे कार्ति भी कोर्ट में मौजूद थे. सीबीआई ने कोर्ट से कहा, गैरजमानती वारंट जारी होने के बाद उन्हें अरेस्ट किया. दूसरे आरोपियों के आमने सामने बिठाकर पूछताछ करनी है. चिदम्बरम जांच में सहयोग नहीं कर रहे हैं.

  • TOP 5 NEWS:कोर्ट में पेश हुए चिदंबरम, बढ़ सकती है नीरव मोदी की हिरासत अवधि

    TOP 5 NEWS:कोर्ट में पेश हुए चिदंबरम, बढ़ सकती है नीरव मोदी की हिरासत अवधि

    Top 5 News: सीबीआई ने कोर्ट से कहा, गैरजमानती वारंट जारी होने के बाद अरेस्ट किया. दूसरे आरोपियों के आमने सामने बिठाकर पूछताछ करनी है. चिदम्बरम जांच में सहयोग नहीं कर रहे हैं. सीबीआई का कहना है कि चिदम्बरम ने पूरे दस्तावेज नहीं दिए बार-बार कहने के बाद भी दस्तावेज उपलब्ध नहीं करवाए. 

  • INX मीडिया केस: CBI ने रात में नहीं, आज सुबह तीन घंटे की चिदंबरम से पूछताछ

    INX मीडिया केस: CBI ने रात में नहीं, आज सुबह तीन घंटे की चिदंबरम से पूछताछ

    केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने पी चिदंबरम को आईएनएक्स मीडिया से संबंधित मामले में एक नाटकीय घटनाक्रम के बाद बुधवार रात उनके आवास से गिरफ्तार कर लिया. अधिकारियों ने बताया कि चिदंबरम को बुधवार रात करीब 10 बजे सीबीआई मुख्यालय लाया गया. उनके साथ जांच टीम के कई सदस्य मौजूद थे. अधिकारियों ने कहा कि राम मनोहर लोहिया अस्पताल के एक डॉक्टर द्वारा पूरी चिकित्सा जांच के बाद उन्हें कमरे में ले जाया गया, जहां उन्होंने रात बिताई. उन्होंने बताया कि सीबीआई अधिकारियों द्वारा पूछे कुछ सवालों के जवाब देने के अलावा अधिकतर समय वह चुप ही रहे.

  • पी चिदंबरम से CBI की पूछताछ पर बेटे कार्ति चिदंबरम ने किया ट्वीट, कहा- चंद लोगों को खुश करने के लिए हो रही है नौटंकी

    पी चिदंबरम से CBI की पूछताछ पर बेटे कार्ति चिदंबरम ने किया ट्वीट, कहा- चंद लोगों को खुश करने के लिए हो रही है नौटंकी

    सीबीआई की टीम चिदंबरम के जोर बाग स्थित आवास पर पहुंची थी. कांग्रेस के कार्यकर्ता उनके घर के बाहर जमा हो गए. यहां बीजेपी के कुछ कार्यकर्ता पहुंचे थे, जिन्हें कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने उन्हें पीट कर भगा दिया. चिदंबरम के घर के बाहर 20-25 कांग्रेस कार्यकर्ता धरने पर बैठ गए और नारेबाजी करने लगे. CBI टीम के पहुंचने के कुछ देर बाद ही ईडी की टीम भी पहुंच गई. फिलहाल उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेस के दौरान कहा, ''मैं कानून से भागा नहीं हूं. मैं न्याय के लिए लड़ रहा था. मैं अपना सिर ऊंचा करके रहूंगा.

  • INX मीडिया केस: पी चिदंबरम के साथ आईं प्रियंका गांधी, कहा- साथ खड़े हैं, सच के लिए लड़ेंगे

    INX मीडिया केस: पी चिदंबरम के साथ आईं प्रियंका गांधी, कहा- साथ खड़े हैं, सच के लिए लड़ेंगे

    दिल्ली उच्च न्यायालय ने आईएनएक्स मीडिया मामले में मंगलवार को कांग्रेस नेता पी चिदंबरम को अग्रिम जमानत देने से इनकार कर दिया और इसके साथ ही पूर्व केंद्रीय मंत्री गहरे कानूनी संकट में घिरते दिखे और उन पर गिरफ्तारी का खतरा मंडराने लगा. अदालत ने अग्रिम जमानत याचिका खारिज करते हुए कहा कि आईएनएक्स मीडिया से जुड़े धनशोधन मामले में वह ‘सरगना और प्रमुख षड्यंत्रकारी" प्रतीत हो रहे हैं. अदालत ने कहा कि प्रभावी जांच के लिए उनसे हिरासत में पूछताछ करने की आवश्यकता है.

  • चिदंबरम के वकील ने CBI से पूछा- किस कानून के तहत दो घंटे में पेश होने का नोटिस दिया

    चिदंबरम के वकील ने CBI से पूछा- किस कानून के तहत दो घंटे में पेश होने का नोटिस दिया

    अधिकारियों ने बताया कि मंगलवार शाम साढ़े छह बजे सीबीआई अधिकारी चिदंबरम के दिल्ली में जोर बाग स्थित आवास पहुंचे, पर वह वहां नहीं मिले. सीबीआई अधिकारियों का नेतृत्व पुलिस अधीक्षक स्तर के अधिकारी कर रहे थे. हालांकि, अभी स्पष्ट नहीं है कि अधिकारी चिदंबरम के आवास पर उन्हें गिरफ्तार करने गए थे या पूछताछ के लिए. अधिकारियों ने बताया कि चिदंबरम के आवास पर गई टीम के सदस्यों ने सीबीआई मुख्यालय आकर वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक की और भविष्य की रणनीति पर चर्चा की.

  • कोर्ट ने सीएम कमलनाथ के भांजे रतुल पुरी के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया

    कोर्ट ने सीएम कमलनाथ के भांजे रतुल पुरी के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया

    दिल्ली के राउस एवेन्यू कोर्ट से कमलनाथ के भांजे और उद्योगपति रतुल पुरी को झटका लगा है. कोर्ट ने पुरी के ख़िलाफ़ जारी गैर जमानती वारंट जारी किया है. गुरुवार को प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) ने कोर्ट से रतुल पुरी के खिलाफ गैर-जमानती वारंट जारी करने की मांग की थी. मंगलवार की पूछताछ के लिए रतुल पुरी नहीं पहुंचे और उनकी अग्रिम जमानत सीबीआई की विशेष अदालत खारिज भी कर चुकी है. अगस्ता वेस्टलैंड वीवीआईपी हेलीकॉप्टर सौदा मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने रतुल पुरी पर मनी लॉन्ड्रिंग करने का आरोप लगाया है. ईडी ने कोर्ट के सामने तर्क़ दिया था कि “रतुल पुरी को गिरफ्तार नहीं किया गया तो वह विदेश भाग सकते हैं. वह नेपाल के रास्ते या अन्य किसी तरह विदेश भाग सकते हैं.”

  • उन्नाव रेप पीड़िता एक्सीडेंट केस: UP के 4 जिलों में 17 जगहों पर CBI की छापेमारी, कल कुलदीप सेंगर से जेल में की थी पूछताछ

    उन्नाव रेप पीड़िता एक्सीडेंट केस: UP के 4 जिलों में 17 जगहों पर CBI की छापेमारी, कल कुलदीप सेंगर से जेल में की थी पूछताछ

    केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने शनिवार को भाजपा से निष्कासित विधायक कुलदीप सिंह सेंगर से पूछताछ की. सेंगर एक नाबालिग लड़की से बलात्कार के आरोप में इस समय सीतापुर जेल में बंद है. सीबीआई का तीन सदस्यीय दल सीतापुर जिला जेल गया और कई घंटे तक सेंगर से पूछताछ की. दल के सदस्य दोपहर में सीतापुर जेल गये. सीबीआई की एक अन्य चार सदस्यीय टीम शनिवार को बलात्कार पीड़िता के उन्नाव स्थित गांव गयी.

  • NEWS FLASH: रेप के आरोपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर से पूछताछ के लिए सीबीआई की टीम सीतापुर जेल पहुंची

    NEWS FLASH: रेप के आरोपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर से पूछताछ के लिए सीबीआई की टीम सीतापुर जेल पहुंची

    सुप्रीम कोर्ट में आज अयोध्या मध्यस्थता रिपोर्ट पर सुनवाई होगी. मंदिर विवाद पर हिंदू और मुस्लिम पक्षों के बीच आम सहमति बनाने के लिए अयोध्या मध्यस्थता पैनल को 31 जुलाई तक का समय दिया गया था. अब पैनल ने एक सीलबंद लिफाफे में अपनी रिपोर्ट पेश की है.

  • ED ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला से की पूछताछ

    ED ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला से की पूछताछ

    सीबीआई ने जम्मू-कश्मीर क्रिकेट संघ (जेकेसीए) के कोष में कथित अनियमितताओं और गबन के सिलसिले में पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला और तीन अन्य के खिलाफ श्रीनगर की एक अदालत में आरोपपत्र दाखिल किया था. एजेंसी ने जेकेसीए के तत्कालीन अध्यक्ष अब्दुल्ला, तत्कालीन महासचिव मोहम्मद सलीम खान, तत्कालीन कोषाध्यक्ष अहसान अहमद मिर्जा और जे एंड के बैंक के एक कर्मचारी बशीर अहमद मिसगर पर रणबीर दंड संहिता के तहत आपराधिक साजिश और विश्वासघात के आरोप लगाये थे. 

  • लॉबिस्ट दीपक तलवार की अग्रिम जमानत याचिका खारिज, CBI ने लिया हिरासत में

    लॉबिस्ट दीपक तलवार की अग्रिम जमानत याचिका खारिज, CBI ने लिया हिरासत में

    विशेष न्यायाधीश अनिल कुमार सिसोदिया द्वारा दीपक तलवार की अग्रिम जमानत याचिका खारिज किये जाने के बाद सीबीआई ने अदालत कक्ष में ही उसे गिरफ्तार कर लिया. एजेंसी ने तलवार से पूछताछ के लिए उसकी 14 दिवसीय हिरासत का अनुरोध किया है जिस पर अदालत द्वारा आज ही आदेश पारित किये जाने की संभावना है.

  • ममता बनर्जी के करीबी पूर्व पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार CBI के सामने नहीं हुए पेश, पत्र भेजकर कही यह बात..

    ममता बनर्जी के करीबी पूर्व पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार CBI के सामने नहीं हुए पेश, पत्र भेजकर कही यह बात..

    सारदा चिटफंड घोटाला (Saradha Chit Fund Scam) मामले में सीबीआई (CBI) ने राजीव कुमार (Rajeev Kumar) को पूछताछ के लिए सुबह 10 बजे बुलाया था, लेकिन वह कुछ निजी वजहों का हवाला देकर नहीं पहुंचे.

  • ममता बनर्जी के करीबी पूर्व पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार को CBI का समन, कल हो सकती है गिरफ्तारी!

    ममता बनर्जी के करीबी पूर्व पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार को CBI का समन, कल हो सकती है गिरफ्तारी!

    कोलकाता के पूर्व पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार (Rajeev Kumar) के घर सीबीआई (CBI) की टीम गई. सीबीआई ने राजीव कुमार को पूछताछ के लिए कल सुबह 10 बजे बुलाया है. ख़बरों के मुताबिक राजीव कुमार उस वक्त घर पर मौजूद नहीं थे. शारदा चिटफंड घोटाले (Saradha Chit Fund Scam) मामले में सीबीआई पूछताछ करेगी.

  • चिटफंड घोटाला : ममता के करीबी अफसर राजीव कुमार की गिरफ्तारी पर लगी अंतरिम रोक हटी, सात दिन का संरक्षण दिया

    चिटफंड घोटाला :  ममता के करीबी अफसर राजीव कुमार की गिरफ्तारी पर लगी अंतरिम रोक हटी, सात दिन का संरक्षण दिया

    पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी की करीबी अफसर और कोलकाता के पूर्व पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार  की गिरफ्तारी पर लगी अंतरिम रोक सुप्रीम कोर्ट ने हटा ली है. लेकिन अग्रिम जमानत के लिए कोर्ट जाने के लिए सात दिन का समय दिया है. तब तक राजीव कुमार को गिरफ्तार नहीं किया जा सकता है.  दरअसल सीबीआई ने शारदा चिट फंड घोटाले में सबूतों को छिपाने के मामले में उन्हें गिरफ्तार कर पूछताछ करने की इजाजत मांगी है और पांच फरवरी के आदेश को वापस लेने की मांग की जिसमें सुप्रीम कोर्ट ने उनकी गिरफ्तारी पर रोक लगाई है. 2

  • बंगाल के IPS राजीव कुमार की गिरफ्तारी पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला कल

    बंगाल के IPS राजीव कुमार की गिरफ्तारी पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला कल

    पश्चिम बंगाल के IPS अधिकारी राजीव कुमार की गिरफ्तारी से सरंक्षण हटाया जाए या नहीं, सुप्रीम कोर्ट शुक्रवार को फैसला सुनाएगा.सीबीआई ने शारदा चिट फंड घोटाले में सबूतों को छिपाने के मामले में उन्हें गिरफ्तार कर पूछताछ करने की इजाजत मांगी है.

  • CBI की पूछताछ के एक दिन बाद ही कोलकाता पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार का हुआ तबादला, मिली यह जिम्मेदारी....

    CBI की पूछताछ के एक दिन बाद ही कोलकाता पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार का हुआ तबादला, मिली यह जिम्मेदारी....

    इससे पहले वह पश्चिम बंगाल पुलिस में एडिशन डायरेक्टर जनरल (लॉ एंड ऑर्डर) . राजीव कुमार (Rajeev Kumar) का ट्रांसफर उनके शिलांग से लौटने के ठीक बाद किया गया. गौरतलब है कि सारदा चिटफंड मामले में सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद राजीव कुमार सीबीआई के सामने पेश हुए थे.

  • VVIP हेलीकॉप्टर मामला: दिल्ली की अदालत ने क्रिश्चियन मिशेल की याचिका की खारिज

    VVIP हेलीकॉप्टर मामला: दिल्ली की अदालत ने क्रिश्चियन मिशेल की याचिका की खारिज

    प्रवर्तन निदेशालय द्वारा दर्ज मामले में पांच जनवरी को मिशेल (Christian Michel) को न्यायिक हिरासत में भेजा गया. इस घोटाले से जुड़े सीबीआई के मामले में वह न्यायिक हिरासत में हैं. मिशेल उन तीन कथित बिचौलियों में से एक हैं जिसकी जांच प्रवर्तन निदेशालय और केंद्रीय जांच एजेंसी कर रही है. दो अन्य व्यक्ति गुइदो हाश्के और कार्लो गेरोसा हैं.