Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

सीबीआई पूछताछ


'सीबीआई पूछताछ' - 275 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • 35 लाख की कार के लिए ले ली नेता की सुपारी, गर्लफ्रेंड से मुलाकात करते वक्त पकड़ा गया

    35 लाख की कार के लिए ले ली नेता की सुपारी, गर्लफ्रेंड से मुलाकात करते वक्त पकड़ा गया

    गैंगस्टर का नाम विजय फरमाना है. इस मामले का खुलासा तब हुआ जब दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने पिछले साल 17 मई को विजय को लखनऊ से गिरफ्तार किया. विजय अपनी गर्लफ्रेंड से मुलाकात कर रहा था कि उसी समय दिल्ली पुलिस की टीम ने उसे पकड़ लिया. विजय ने पूछताछ में नगालैंड के नेता की सुपारी लेने की बात कबूल की.

  • CBI ने सीनियर अधिकारी की ओर से घूस लेते हुए बिचौलिए को पकड़ा

    CBI ने सीनियर अधिकारी की ओर से घूस लेते हुए बिचौलिए को पकड़ा

    बिचौलिए द्वारा जांच दल को अधिकारी के बारे में बताए जाने के बाद संदेह के घेरे में आए अधिकारी को हिरासत में ले लिया गया और उनसे पूछताछ की जा रही है. जिस बिचौलिये का नाम राजेश ढांडा है, जोकि 25 लाख रुपये की घूस ले रहा था. यह बिचौलिया एडिशनल डायरेक्टर चंद्रशेखर के लिए घूस ले रहा था. राजेश लुधियाना का रहने वाला है और ADG चंद्रशेखर की तैनाती भी लुधियाना में ही है.

  • INX Media Case : कोर्ट ने पी चिदंबरम को ED की सात दिन की हिरासत में भेजा

    INX Media Case : कोर्ट ने पी चिदंबरम को ED की सात दिन की हिरासत में भेजा

    राउज़ एवेन्यू कोर्ट में पी चिदंबरम को गुरुवार को फिर से झटका लगा. कोर्ट ने चिदंबरम को ईडी की कस्टडी में भेज दिया. चिदंबरम को प्रवर्तन निदेशालय (ED) की सात दिन की हिरासत में 24 अक्टूबर तक के लिए भेज दिया गया. कोर्ट ने उनको घर का खाना उपलब्ध कराने, वेस्टर्न टॉयलेट और दवाइयों के इस्तेमाल की इजाजत दे दी. इससे पहले अदालत ने सीबीआई (CBI ) द्वारा दर्ज आईएनएक्स मीडिया मामले (INX Media Case) में कांग्रेस नेता व पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम (P Chidambaram) की न्यायिक हिरासत अवधि गुरुवार को बढ़ा दी.

  • तिहाड़ जेल में 2 घंटे की पूछताछ के बाद पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम को ED ने किया गिरफ्तार

    तिहाड़ जेल में 2 घंटे की पूछताछ के बाद पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम को ED ने किया गिरफ्तार

    कोर्ट ने मंगलवार को ईडी को आवश्यकता पड़ने पर चिदंबरम को गिरफ्तार करने की अनुमति भी दे दी थी. बुधवार सुबह चिदंबरम की पत्नी नलिनी और बेटे कार्ति भी तिहाड़ जेल परिसर पहुंचते देखे गए. कांग्रेस नेता करीब 55 दिन सीबीआई और न्यायिक हिरासत में बिता चुके हैं. 21 अगस्त को उन्हें इस मामले में गिरफ्तार किया गया था. ईडी ने धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के तहत अपराधिक मामला दर्ज किया है. चिदंबरम 2004 से 2014 तक संप्रग-1 और संप्रग-2 सरकारों के दौरान केंद्रीय वित्त और गृह मंत्री थे.

  • INX Media Case: पी चिदंबरम पर और कसा शिकंजा, CBI ने ED को दी पूर्व वित्त मंत्री की गिरफ्तारी की इजाजत

    INX Media Case: पी चिदंबरम पर और कसा शिकंजा, CBI ने ED को दी पूर्व वित्त मंत्री की गिरफ्तारी की इजाजत

    आईएनएक्स मीडिया मनी लॉन्ड्रिंग (INX Media case) मामले में पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम (P Chidambaram) को एक और झटका लगा है. सीबीआई कोर्ट ने ईडी (ED) को पूर्व वित्त मंत्री को गिरफ्तार कर उनसे पूछताछ की इजाजत दे दी है.

  • सरकारी कंपनी ने हेलीकॉप्टर रिपेयरिंग के लिए रूस की जगह इंडोनेशिया की कंपनी को भेजे करोड़ों रुपये, CBI ने दर्ज किया केस

    सरकारी कंपनी ने हेलीकॉप्टर रिपेयरिंग के लिए रूस की जगह इंडोनेशिया की कंपनी को भेजे करोड़ों रुपये, CBI ने दर्ज किया केस

    उन्होंने बताया कि ठेके के अनुसार पवन हंस को रूसी कंपनी को 30 प्रतिशत राशि यानी 1.85 करोड़ रुपये एडवांस में देने थे. क्लिमोव ने 19 जून, 2015 को एक इनवायस भेजा जिसके हिसाब से यह राशि न्यूयॉर्क के जेपी मॉर्गन चेस बैंक में जमा होनी थी लेकिन ऐसा नहीं हुआ. रूसी कंपनी ने पवनहंस को सूचित किया कि राशि उनके खाते में जमा नहीं हुई है. इसके बाद ही यह पूरा मामला सामने आया. 

  • पश्चिम बंगाल कांग्रेस प्रमुख ने जताई पूर्व पुलिस आयुक्त राजीव कुमार की हत्या की आशंका, बताई यह वजह...

    पश्चिम बंगाल कांग्रेस प्रमुख ने जताई पूर्व पुलिस आयुक्त राजीव कुमार की हत्या की आशंका, बताई यह वजह...

    मित्रा ने एक बयान में कहा कि यह बिल्कुल स्पष्ट है कि यदि राजीव कुमार को गिरफ्तार किया जाता है और वह बोलते हैं तो कई प्रभावशाली लोग मुश्किल में होंगे. चिटफंड घोटाले में तृणमूल कांग्रेस के कई शीर्ष नेताओं एवं मंत्रियों से सीबीआई पूछताछ कर चुकी है और कई को गिरफ्तार कर चुकी है.

  • CBI के सामने पूछताछ के लिए नहीं पहुंचे कोलकाता के पूर्व पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार, तलाश के लिए बनी स्पेशल टीम

    CBI के सामने पूछताछ के लिए नहीं पहुंचे कोलकाता के पूर्व पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार, तलाश के लिए बनी स्पेशल टीम

    कोलकाता के पूर्व पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार (Rajeev Kumar) के लिए मुसीबतें बढ़ती दिख रही हैं. राजीव कुमार सारदा चिट फंड मामले में पूछताछ के लिए केंद्रीय जांच एजेंसी (CBI) के समन से बच रहे हैं.

  • सारदा घोटाले में पूछताछ के लिए CBI के दफ्तर नहीं पहुंचे पूर्व कोलकाता पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार

    सारदा घोटाले में पूछताछ के लिए CBI के दफ्तर नहीं पहुंचे पूर्व कोलकाता पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार

    कोलकाता के पूर्व पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार सारदा घोटाला मामले में पूछताछ के लिए सोमवार को यहां सीबीआई दफ्तर नहीं पहुंचे.

  • INX Media Case: पूर्व वित्त मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम 2 सितंबर तक CBI रिमांड पर

    INX Media Case: पूर्व वित्त मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम 2 सितंबर तक CBI रिमांड पर

    आईएनएक्स मीडिया मामले में शुक्रवार को पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम (P Chidambaram) को दिल्ली के राउस एवेन्यू कोर्ट ने दो सितंबर तक सीबीआई की रिमांड में रखने का आदेश दिया. सीबीआई ने अदालत से पांच दिन की हिरासत मांगी थी. दोनों पक्षों की जिरह के बाद विशेष जज अजय कुमार कुहाड़ ने आदेश में कहा कि आरोपी से गहन पूछताछ की गई है. कई दस्तावेज़ों से सामना कराया गया है. आरोपी जांच में सहयोग नहीं कर रहे हैं. सुप्रीम कोर्ट में सोमवार को सुनवाई है. आरोपी की तरफ से आग्रह किया गया है कि सोमवार तक वे कस्टडी में रह सकते हैं. कोर्ट पी चिदंबरम की दो सितंबर तक सीबीआई को रिमांड देता है.

  • नारद स्टिंग ऑपरेशन केस: TMC के तीन सांसदों के खिलाफ केस चलाने के लिए CBI ने स्पीकर से मांगी मंजूरी- सूत्र

    नारद स्टिंग ऑपरेशन केस: TMC के तीन सांसदों के खिलाफ केस चलाने के लिए CBI ने स्पीकर से मांगी मंजूरी- सूत्र

    इस स्टिंग में तृणमूल के कुछ नेता एवं कुछ सरकारी अधिकारी एक कंपनी के प्रतिनिधि के रूप में खुद को पेश कर रहे एक पत्रकार से कथित रूप से पैसे लेते दिख रहे हैं. अधिकारियों के अनुसार राय दिल्ली सीबीआई मुख्यालय पहुंचे जहां उनसे पूछताछ के लिए कोलकाता से अधिकारियों की एक टीम आयी थी. राय तृणमूल छोड़ने से पहले पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के विश्वासपात्र थे.

  • INX मीडिया मामला: पी चिदंबरम की याचिका पर SG ने कोर्ट से कहा, एजेंसी के पास जो तथ्य हैं वह पर्याप्त हैं

    INX मीडिया मामला: पी चिदंबरम की याचिका पर SG ने कोर्ट से कहा, एजेंसी के पास जो तथ्य हैं वह पर्याप्त हैं

    तुषार ने कोर्ट कहा कि एजेंसी के पास सामग्री थी, आरोपों के खिलाफ और चिदंबरम से पूछताछ भी हुई. इसके बाद उन्होंने हाईकोर्ट में अग्रिम जमानत याचिका भी दाखिल की. तुषार मेहता ने कहा जो तथ्य एजेंसी के पास हैं वह पर्याप्त हैं. उन्होंने बीते वर्षों में हुए PMLA के तहत घोटाले और देश से भागने वालों विजय माल्या, मेहुल चौकसी और ज़ाकिर नायक के नाम गिनाए.

  • पी चिदंबरम से सीबीआई ने आधी रात के बाद की पूछताछ, पूछे गए यह 20 सवाल

    पी चिदंबरम से सीबीआई ने आधी रात के बाद की पूछताछ, पूछे गए यह 20 सवाल

    पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम को सीबीआई ने बुधवार को देर रात में गिरफ्तार किया था, जहां उन्हें एजेंसी द्वारा पूछे गए 20 सवालों का सामना करना पड़ा, जो आईएनएक्स मीडिया मामले में जुड़े मनी लांडरिंग और भ्रष्टाचार से संबंधित हैं. चिदंबरम ने सीबीआई मुख्यालय में करीब सारी रात जागते हुए गुजारी, क्योंकि उनसे वआधी रात के बाद ही पूछताछ की गई. उनसे औपचारिक पूछताछ गुरुवार को रात 12 बजे के बाद शुरू हुई. सीबीआई के निदेशक ऋषि कुमार शुक्ला खुद शीर्ष एजेंसी के सभी अधिकारियों के साथ वहां मौजूद थे. चिदंबरम ने ज्यादातर सवालों के जवाब अधूरे दिए. उन्होंने कई के जवाब में मालूम नहीं कहा और कई के जवाब ही नहीं दिए.

  • पी चिदंबरम के मामले में आज कोर्ट में क्या-क्या हुआ? पढ़ें दोनों पक्ष के वकीलों की बातचीत

    पी चिदंबरम के मामले में आज कोर्ट में क्या-क्या हुआ? पढ़ें दोनों पक्ष के वकीलों की बातचीत

    सीबीआई ने 5 दिन की रिमांड की मांग की. चिदम्बरम की ओर से कोर्टरूम में कपिल सिब्बल और अभिषेक मनु सिंघवी ने दलीलें पेश की. चिदंबरम के बेटे कार्ति भी कोर्ट में मौजूद थे. सीबीआई ने कोर्ट से कहा, गैरजमानती वारंट जारी होने के बाद उन्हें अरेस्ट किया. दूसरे आरोपियों के आमने सामने बिठाकर पूछताछ करनी है. चिदम्बरम जांच में सहयोग नहीं कर रहे हैं.

  • TOP 5 NEWS:कोर्ट में पेश हुए चिदंबरम, बढ़ सकती है नीरव मोदी की हिरासत अवधि

    TOP 5 NEWS:कोर्ट में पेश हुए चिदंबरम, बढ़ सकती है नीरव मोदी की हिरासत अवधि

    Top 5 News: सीबीआई ने कोर्ट से कहा, गैरजमानती वारंट जारी होने के बाद अरेस्ट किया. दूसरे आरोपियों के आमने सामने बिठाकर पूछताछ करनी है. चिदम्बरम जांच में सहयोग नहीं कर रहे हैं. सीबीआई का कहना है कि चिदम्बरम ने पूरे दस्तावेज नहीं दिए बार-बार कहने के बाद भी दस्तावेज उपलब्ध नहीं करवाए. 

  • INX मीडिया केस: CBI ने रात में नहीं, आज सुबह तीन घंटे की चिदंबरम से पूछताछ

    INX मीडिया केस: CBI ने रात में नहीं, आज सुबह तीन घंटे की चिदंबरम से पूछताछ

    केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने पी चिदंबरम को आईएनएक्स मीडिया से संबंधित मामले में एक नाटकीय घटनाक्रम के बाद बुधवार रात उनके आवास से गिरफ्तार कर लिया. अधिकारियों ने बताया कि चिदंबरम को बुधवार रात करीब 10 बजे सीबीआई मुख्यालय लाया गया. उनके साथ जांच टीम के कई सदस्य मौजूद थे. अधिकारियों ने कहा कि राम मनोहर लोहिया अस्पताल के एक डॉक्टर द्वारा पूरी चिकित्सा जांच के बाद उन्हें कमरे में ले जाया गया, जहां उन्होंने रात बिताई. उन्होंने बताया कि सीबीआई अधिकारियों द्वारा पूछे कुछ सवालों के जवाब देने के अलावा अधिकतर समय वह चुप ही रहे.

  • पी चिदंबरम से CBI की पूछताछ पर बेटे कार्ति चिदंबरम ने किया ट्वीट, कहा- चंद लोगों को खुश करने के लिए हो रही है नौटंकी

    पी चिदंबरम से CBI की पूछताछ पर बेटे कार्ति चिदंबरम ने किया ट्वीट, कहा- चंद लोगों को खुश करने के लिए हो रही है नौटंकी

    सीबीआई की टीम चिदंबरम के जोर बाग स्थित आवास पर पहुंची थी. कांग्रेस के कार्यकर्ता उनके घर के बाहर जमा हो गए. यहां बीजेपी के कुछ कार्यकर्ता पहुंचे थे, जिन्हें कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने उन्हें पीट कर भगा दिया. चिदंबरम के घर के बाहर 20-25 कांग्रेस कार्यकर्ता धरने पर बैठ गए और नारेबाजी करने लगे. CBI टीम के पहुंचने के कुछ देर बाद ही ईडी की टीम भी पहुंच गई. फिलहाल उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेस के दौरान कहा, ''मैं कानून से भागा नहीं हूं. मैं न्याय के लिए लड़ रहा था. मैं अपना सिर ऊंचा करके रहूंगा.

  • INX मीडिया केस: पी चिदंबरम के साथ आईं प्रियंका गांधी, कहा- साथ खड़े हैं, सच के लिए लड़ेंगे

    INX मीडिया केस: पी चिदंबरम के साथ आईं प्रियंका गांधी, कहा- साथ खड़े हैं, सच के लिए लड़ेंगे

    दिल्ली उच्च न्यायालय ने आईएनएक्स मीडिया मामले में मंगलवार को कांग्रेस नेता पी चिदंबरम को अग्रिम जमानत देने से इनकार कर दिया और इसके साथ ही पूर्व केंद्रीय मंत्री गहरे कानूनी संकट में घिरते दिखे और उन पर गिरफ्तारी का खतरा मंडराने लगा. अदालत ने अग्रिम जमानत याचिका खारिज करते हुए कहा कि आईएनएक्स मीडिया से जुड़े धनशोधन मामले में वह ‘सरगना और प्रमुख षड्यंत्रकारी" प्रतीत हो रहे हैं. अदालत ने कहा कि प्रभावी जांच के लिए उनसे हिरासत में पूछताछ करने की आवश्यकता है.

Advertisement