NDTV Khabar

सीसीटीवी कैमरे


'सीसीटीवी कैमरे' - 226 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • केजरीवाल सरकार का फैसला, दिल्ली की सभी बसों में अब CCTV कैमरे और पैनिक बटन लगेंगे

    केजरीवाल सरकार का फैसला, दिल्ली की सभी बसों में अब CCTV कैमरे और पैनिक बटन लगेंगे

    दिल्ली की सभी मौजूदा डीटीसी और क्लस्टर बसों में सीसीटीवी कैमरा लगाए जाएंगे. साथ ही सभी बसों में पैनिक बटन और ऑटोमेटिक व्हीकल लोकेशन सिस्टम भी लगाया जाएगा.

  • AAP सदस्य का आरोप: विश्वास पार्क से सीसीटीवी कैमरों की चोरी हुई

    AAP सदस्य का आरोप: विश्वास पार्क से सीसीटीवी कैमरों की चोरी हुई

    एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि 42 सीसीटीवी कैमरे, 18 यूपीएस, एक डीवीआर, एक एलसीडी, एक मोटरसाइकिल और 20,000 रुपये गोदाम से चोरी कर लिए गए. यह गोदाम उनके आवास का ही हिस्सा है. अधिकारी ने बताया कि इस संबंध में जांच शुरू कर दी गई है. 

  • कामकाज में पारदर्शिता लाने के लिए गोवा सरकार विभागों में लगवाएगी CCTV कैमरे

    कामकाज में पारदर्शिता लाने के लिए गोवा सरकार विभागों में लगवाएगी CCTV कैमरे

    गोवा सरकार ने प्रशासनिक कामकाज में पारदर्शिता लाने और भ्रष्टाचार पर नकेल कसने के लिए अपने सभी विभागों में सीसीटीवी (CCTV)  कैमरे लगाने का फैसला लिया है.

  • घर में घुसे चोर को परिवार ने पकड़ लिया, थाने में पुलिस कर्मी सो गए; और वह भाग गया!

    घर में घुसे चोर को परिवार ने पकड़ लिया, थाने में पुलिस कर्मी सो गए; और वह भाग गया!

    दिल्ली के रोहिणी के विजय विहार इलाके में चोरी की वारदात को अंजाम देने के लिए एक घर में पहुंचे चोर को घर वालों ने रंगे हाथ पकड़ लिया. आरोपी को जिस वक्त पकड़ा गया था उस वक्त पेट्रोलिंग पुलिस गश्त पर थी. आरोपी को पकड़े जाने की घटना घर में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई. घर वालों ने चोर को पुलिस के हवाले कर दिया. पुलिस कर्मी उसे पुलिस थाने ले गए और सो गए. इसके बाद आरोपी फरार हो गया.

  • दिल्ली में बंद सुटकेस में मिली महिला की लाश, पुलिस ने शुरू की जांच 

    दिल्ली में बंद सुटकेस में मिली महिला की लाश, पुलिस ने शुरू की जांच 

    आशंका है कि महिला की कहीं और जगह पर गला घोंटकर हत्या की गई और फिर सबूत मिटाने के लिए उसे सूटकेस में बंद कर वहां फेंक दिया गया है.पुलिस आस-पास  पास लगे सीसीटीवी कैमरे के फुटेज को कब्जे में लेकर इस बात की जांच में जुटी है कि वहां सूटकेस को कौन छोड़कर गया है.

  • दिल्ली : 3 युवकों ने एक शख्स को पीटा, CCTV दिखाने के बाद भी पुलिस पर मामला न दर्ज करने का आरोप

    दिल्ली : 3 युवकों ने एक शख्स को पीटा, CCTV दिखाने के बाद भी पुलिस पर मामला न दर्ज करने का आरोप

    दिल्ली के वज़ीराबाद थाना इलाके में तीन युवकों ने स्थानीय लोगों के साथ की मारपीट की है. पिटाई की यह वारदात स्कूटी में हल्की टक्कर लगने से हुई. जिसके बाद गाली-गलौज शुरू हुआ और बात इतनी बढ़ी कि उनमें से एक अपने दो दोस्तों के साथ मिलकर पीड़ित के घर जाकर उसे न सिर्फ जमकर पीटा बल्कि उसके घर पर पत्थर भी फेंके. मारपीट की सारी वारदात सीसीटीवी कैमरे में हो गई कैद. सीसीटीवी फुटेज में तीन युवक मारपीट करते हुए साफ दिख रहे हैं.

  • नोएडा में प्रॉपर्टी डीलर पर बदमाशों ने की फायरिंग, बाल-बाल बचे

    नोएडा में प्रॉपर्टी डीलर पर बदमाशों ने की फायरिंग, बाल-बाल बचे

    नोएडा के बिसरख थाना एरिया की गौर सिटी सोसायटी में गुरुवार की शाम को बाइक सवार बदमाशों ने एक प्रॉपर्टी डीलर पर फायरिंग कर दी. इसमें वे बाल-बाल बच गए. उनके शोर मचाने पर लोगों को आता देखकर बदमाश बाइक पर बैठकर भाग निकले. घटना सोसायटी के सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है. पीड़ित की तरफ से पुलिस से शिकायत की गई है.

  • गेहूं के लिए 250 रुपये की चोरी से मासूम बच्ची का स्कूल छूट गया, बाल सुधारगृह पहुंची

    गेहूं के लिए 250 रुपये की चोरी से मासूम बच्ची का स्कूल छूट गया, बाल सुधारगृह पहुंची

    मध्यप्रदेश के सागर जिले की रहली तहसील के टिकीटोरिया मंदिर में हुई चोरी के मामले में पुलिस ने बारह वर्षीय बालिका को गिरफ्तार करके किशोर न्यायालय में पेश किया जहां से उसे बाल सुधार गृह शहडोल भेज दिया गया है. बालिका ने महज दस किलो गेंहू खरीदने के लिए मंदिर की दानपेटी से ढाई सौ रुपये निकाले थे. बालिका के बाल सुधारगृह जाने के उसका आठ वर्षीय भाई और छह वर्षीय बहिन मायूस है, क्योंकि इन तीनों भाई-बहिनों के सर से मां का साया भी उठ चुका है. ऐसे में बहिन की आंखों में ही दोनों छोटे भाई-बहिन को ममता दिखती थी.

  • आधी रात बच्चा चोरी करने की कोशिश कर रहा था शख्स, महिला उठी और फिर... देखें VIDEO

    आधी रात बच्चा चोरी करने की कोशिश कर रहा था शख्स, महिला उठी और फिर... देखें VIDEO

    कुछ समय पहले ऐसी ही एक घटना बिहार से सामने आई थी. बिहार के हाजीपुर के एक निजी नर्सिंग होम से तीन दिन का नवजात बच्चा चोरी हो गया था. बच्चा चोरी की वारदात सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई थी. बच्चे के परिजनों ने नर्सिंग होम के बाहर जमकर हंगामा किया. लोगों ने सड़क पर आग लगाकर प्रदर्शन किया था. मौके पर पहुंची पुलिस मामले की जांच में जुटी थी. हंगामा होते देख बड़ी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई थी.

  • क्या कश्मीर में रची जा रही है कोई गहरी साजिश, अधिकारियों ने दिए संकेत

    क्या कश्मीर में रची जा रही है कोई गहरी साजिश, अधिकारियों ने दिए संकेत

    अधिकारियों का मानना है कि आतंकवादियों ने 'गहरा षड्यंत्र' रच रखा है क्योंकि उनकी 'भारी मौजूदगी' के बावजूद हिंसा के स्तर में कमी आई है. नगर के राज बाग, जवाहर नगर और लाल चौक सहित कई इलाकों में दुकानदारों को बंदूक का भय दिखाकर दुकानें बंद रखने के लिए कहा गया और पूरी तरह हड़ताल सुनिश्चित की गई. अधिकारियों ने कहा कि दुकानदारों और कुछ मीडिया संगठनों को अपने आसपास के सीसीटीवी कैमरे बंद रखने के लिए कहा गया.

  • बहस के बाद कार वाले ने सिर पर दे मारा ड्रम, वहीं गिर पड़ा टोल प्‍लाजा पर तैनात सिक्‍योरिटी गार्ड

    बहस के बाद कार वाले ने सिर पर दे मारा ड्रम, वहीं गिर पड़ा टोल प्‍लाजा पर तैनात सिक्‍योरिटी गार्ड

    हरियाणा के टोल बूथ प्‍लाजा पर शनिवार सुबह एक गार्ड पर दो लोगों ने हमला कर दिया जिसके बाद गार्ड बुरी तरह घायल हो गया. बताया जा रहा है कि टोल के पैसों को लेकर उन लोगों की गार्ड के साथ बहस हो गई थी. बहादुरगढ़ के पास हाईवे 9 पर हुई यह पूरी घटना टोल प्‍लाजा पर लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई.

  • Unnao Rape Case: पीड़िता ने आधी व्हीलचेयर और आधी स्ट्रेचर पर दी गवाही, दो आरोपियों की पहचान की, 6 घंटे चली AIIMS में बनाई गई कोर्ट की कार्यवाही

    Unnao Rape Case: पीड़िता ने आधी व्हीलचेयर और आधी स्ट्रेचर पर दी गवाही, दो आरोपियों की पहचान की, 6 घंटे चली AIIMS में बनाई गई कोर्ट की कार्यवाही

    महिला को कथित तौर पर अगवा कर सेंगर ने उसके साथ 2017 में बलात्कार किया था, जब वह नाबालिग थी. इस साजिश में सेंगर के साथ सह-आरोपी शशि सिंह भी शामिल था. सेंगर और सह-आरोपी शशि सिंह को बुधवार को तिहाड़ जेल से कड़ी सुरक्षा के बीच एम्स लाया गया. अस्पताल के लॉबी से आने वाले रास्ते और सेमिनार हॉल के प्रवेश पर दिल्ली पुलिस के करीब 20 अधिकारियों तथा सीआरपीएफ अधिकारियों की तैनाती के साथ सुरक्षा कड़ी कर दी गई थी. कार्यवाही के दौरान विशेष अदालत के भीतर सीसीटीवी कैमरे बंद कर दिए गए थे. मरीजों एवं उनके रिश्तेदारों को प्रथम तल प्रवेश से घुसने की अनुमति नहीं थी. उन्हें भूतल पर अन्य प्रवेश से अस्पताल में घुसना था.

  • Video: महिला ने दुकान से चुराई प्रैम गाड़ी, बच्‍चे को भूल गई वहीं और फिर...

    Video: महिला ने दुकान से चुराई प्रैम गाड़ी, बच्‍चे को भूल गई वहीं और फिर...

    बाम्‍बी बेबी ने जो सीसीटीवी फुटेज शेयर किया है उसमें साफ दिख रहा कि कैसे महिला स्‍ट्रोलर उठाकर आगे चली जाती है.

  • CCTV लगाने की सुस्ती पर दिल्ली सरकार सख्त, BEL पर 16 करोड़ की पेनाल्टी की तैयारी

    CCTV लगाने की सुस्ती पर दिल्ली सरकार सख्त, BEL पर 16 करोड़ की पेनाल्टी की तैयारी

    दिल्ली सरकार के साथ बीईएल के करार के अनुसार इस कंपनी को नौ महीने के भीतर 1 लाख 40 हजार सीसीटीवी कैमरे लगाने हैं और ऐसा न कर पाने की स्थिति में बीईएल पर 10 फीसदी पेनाल्टी का प्रावधान है. बीईएल को पिछले साल नवंबर में दिल्ली में 1 लाख 40 हजार सीसीटीवी कैमरे लगाने का पीडब्ल्यूडी से ठेका मिला था और सारी कागजी प्रक्रिया पूरी होने पर इस साल फरवरी में कैमरे लगने का काम शुरू होना था और नवंबर में ये पूरा काम खत्म होना है.

  • दिल्ली: जिम में दो गुटों के बीच मारपीट में कई घायल, पुलिस ने दर्ज किया मामला 

    दिल्ली: जिम में दो गुटों के बीच मारपीट में कई घायल, पुलिस ने दर्ज किया मामला 

    पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया है कि यह घटना शुक्रवार सुबह की है. जिम में दो गुटों के बीच हुई मारपीट की यह घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है. पुलिस फुटेज के आधार पर अन्य आरोपियों की भी पहचान करने में जुटी है. 

  • केजरीवाल ने की घोषणा, दिल्ली में फ्री वाईफाई से 15जीबी डेटा फ्री मिलेगा; यह होगी स्पीड

    केजरीवाल ने की घोषणा, दिल्ली में फ्री वाईफाई से  15जीबी डेटा फ्री मिलेगा; यह होगी स्पीड

    दिल्ली की आम आदमी पार्टी सरकार (AAP Government) अपने दो चुनावी वादे जल्द पूरे करने जा रही है. अगले साल दिल्ली में विधानसभा चुनाव होने हैं. लोकसभा चुनावों में मिली पराजय के बाद आम आदमी पार्टी विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुट गई है. इसी क्रम में पिछले चुनाव में किए गए वादे पूरे करने के लिए उसने प्राथमिकता तय की है. दिल्ली सरकार की कैबिनेट की आज मीटिंग हुई. इसके बाद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने कहा कि दिल्ली में सीसीटीवी कैमरे लगाए जा रहे है. दिल्ली के विधानसभा क्षेत्रों में 2000 कैमरे लग रहे हैं. जनता इससे खुश है. उन्होंने कहा कि अब फैसला लिया गया है कि हर क्षेत्र में 4000 कैमरे लगाए जाएंगे.

  • BJP नेताओं की गुंडागर्दी: टोल टैक्स मांगने पर कर्मचारी को जमकर पीटा, CCTV में कैद पूरा मंजर

    BJP नेताओं की गुंडागर्दी: टोल टैक्स मांगने पर कर्मचारी को जमकर पीटा, CCTV में कैद पूरा मंजर

    नेताओं ने अपने चमचों के साथ मिलकर कर्मचारी को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा. यह दबंगई वहां लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई. जेवर टोल प्लाजा के सुपरवाइजर की शिकायत पर जेवर कोतवाली पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया. सीसीटीवी कैमरे में कैद तस्वीरों के आधार पर अब आरोपियों को ढूंढा जा रहा है.

  • ऑडी कॉर की टक्कर से हवा में 30 फीट की ऊंचाई तक उड़ गया शख्स, देखें भयानक हादसे का VIDEO

    ऑडी कॉर की टक्कर से हवा में 30 फीट की ऊंचाई तक उड़ गया शख्स, देखें भयानक हादसे का VIDEO

    गंभीर रूप से घायल स्कूटी सवार को सवाईमानसिंह अस्पताल के ट्रोमा विभाग में भर्ती करवाया गया है. पुलिस ने बताया कि ऑडी कार जब्त कर ली गई है और चालक सिद्धार्थ शर्मा (23) को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है.