NDTV Khabar

सुनील बंसल


'सुनील बंसल' - 10 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • यूपी के उपचुनाव में हार का मिथक तोड़ना चाहती है BJP, पिछले उपचुनाव में नहीं रहा था अच्छा अनुभव

    यूपी के उपचुनाव में हार का मिथक तोड़ना चाहती है BJP, पिछले उपचुनाव में नहीं रहा था अच्छा अनुभव

    साल 2017 के चुनाव में इन 10 सीटों में से बसपा और सपा ने सिर्फ दो सीटें जलालपुर और रामपुर जीती थीं, लेकिन अबकी भाजपा सभी पर नजर गड़ाए हुए है. भाजपा की कोशिश है कि इस बार के चुनाव में सभी सीटों पर जीत दर्ज हो, ताकि अभी तक हुए उपचुनावों में हुई हार का मिथक टूट सके. चुनाव की घोषणा के पहले मुख्यमंत्री योगी, प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव और संगठन महामंत्री सुनील बंसल चुनाव वाले क्षेत्रों का दौरा कर कई कार्यक्रमों के माध्यम से अपनी उपस्थिति दर्ज करा चुके हैं.

  • उत्तर प्रदेश में 12 सीटों पर होने वाले उपचुनाव की तैयारियों में जुटी बीजेपी, सदस्यता अभियान पर भी जोर

    उत्तर प्रदेश में 12 सीटों पर होने वाले उपचुनाव की तैयारियों में जुटी बीजेपी, सदस्यता अभियान पर भी जोर

    उत्तर प्रदेश में विधानसभा उपचुनावों की तैयारियों में जुटी बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने गुरुवार को दिल्ली में पार्टी के उत्तर प्रदेश से लोकसभा और राज्य सभा के सांसदों से की मुलाकात की. बैठक में प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह और संगठन महासचिव सुनील बंसल भी मौजूद थे. केंद्रीय मंत्रियों स्मृति ईरानी, महेंद्रनाथ पांडेय, संजीव बलियान, संतोष गंगवार ने भी हिस्सा लिया. बैठक में हिस्सा लिया. इस मुलाकात में  12 विधानसभा सीटों के उपचुनाव की रणनीति पर चर्चा की गई.  यह उपचुनाव उन सीटों पर होने जा रहे हैं जहां विधायकों ने लोकसभा चुनाव लड़ा है और अब वह सांसद हैं.  सपा और बसपा उपचुनाव  अलग-अलग लड़ने का ऐलान किया है. इसके अलावा राज्य में चलाए जा रहे सदस्यता अभियान पर भी बैठक में चर्चा हुई. साथ ही केंद्र में मोदी और राज्य में योगी सरकार की ग़रीब कल्याणकारी योजनाओं को धरातल पर आम आदमी तक पहुंचाने में तेज़ी लाने के लिए सांसदों को एक प्रेज़ेंटेशन दिया गया. स्वतंत्र देव सिंह के अध्यक्ष बनने के बाद उत्तर प्रदेश के बीजेपी सांसदों की यह पहली बैठक थी.

  • कांग्रेस ने जारी की 20 और उम्मीदवारों की लिस्ट, गांधीनगर से अमित शाह के खिलाफ इस नेता को उतारा

    कांग्रेस ने जारी की 20 और उम्मीदवारों की लिस्ट, गांधीनगर से अमित शाह के खिलाफ इस नेता को उतारा

    कांग्रेस ने झारखंड की रांची सीट से पूर्व केंद्रीय मंत्री सुबोध कांत सहाय को टिकट दिया है. हिमाचल प्रदेश की कांगड़ा सीट से पार्टी ने पवन काजल को अपना उम्मीदवार बनाया है. वहीं पंजाब में कांग्रेस ने गुरदासपुर से सांसद सुनील जाखड़, अमृतसर से गुरजीत सिंह ओजला, लुधियाना से रवनीत सिंह बिट्टू और जालंधर से संतोष सिंह चौधरी को उम्मीदवार बनाया है. होशियारपुर से पार्टी ने राजकुमार छब्बेवाल को टिकट दिया है.

  • यूपी में लोकसभा की 80 सीटों को जीतने के लिए बीजेपी का 'यात्रा फार्मूला'

    यूपी में लोकसभा की 80 सीटों को जीतने के लिए बीजेपी का 'यात्रा फार्मूला'

    उत्तर-प्रदेश में लोकसभा चुनाव जीतने के लिए बीजेपी ने कमल संदेश यात्रा निकालने की तैयारी शुरू की है. भाजपा की 'कमल संदेश बाइक रैली' में हर बूथ से कम से कम पांच बाइकों पर सवार होकर भाजपा कार्यकर्ता लोकसभा केन्द्र पर पहुंचेंगे.

  • उत्तर प्रदेश की 80 लोकसभा सीटों पर समर्थन जुटाने के लिए साइकिल रैली करेंगे योगी आदित्यनाथ

    उत्तर प्रदेश की 80 लोकसभा सीटों पर समर्थन जुटाने के लिए साइकिल रैली करेंगे योगी आदित्यनाथ

    प्रदेश महासचिव गोविंद नारायण शुक्ला ने बताया कि महेंद्रनाथ पांडे इस रैली में शिरकत करने के लिए चंदौली में रहेंगे, जबकि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बाइक रैली में वाराणसी में शामिल होंगे, जो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संसदीय निर्वाचन क्षेत्र है. सुनील बंसल कन्नौज, केशवप्रसाद मौर्य फूलपुर तथा दिनेश शर्मा लखनऊ में रैली में शामिल होंगे.

  • बीजेपी नेता ने अंबेडकर की मूर्ति को माला पहनाया, तो दलितों के समूह ने दूध और गंगाजल से किया शुद्ध

    बीजेपी नेता ने अंबेडकर की मूर्ति को माला पहनाया, तो दलितों के समूह ने दूध और गंगाजल से किया शुद्ध

    उत्तर प्रदेश के मेरठ में दलित वकीलों के एक समूह ने बाबा साहब भीमराव अंबेडकर की मूर्ति को शुद्ध करने के लिए गंगाजल और दूध से नहलाया है. दरअसल, भारतीय जनता पार्टी के राज्य सेक्रेटरी सुनील बंसल ने शुक्रवार को बीआर अंबेडकर की मूर्ति पर माला पहनाया, जिसके तुरंत बाद दलित वकीलों के समूह ने दूध और गंगा जल से मूर्ति को शुद्ध किया. वकीलों ने कहा कि सुनीव बंसल के माल्यार्पण से जिला कोर्ट में स्थित मूर्ति अशुद्ध हो गया था. 

  • सांसद छोटेलाल ने की PM मोदी से सीएम योगी की शिकायत, पढ़ें क्‍या है पूरा मामला

    सांसद छोटेलाल ने की PM मोदी से सीएम योगी की शिकायत, पढ़ें क्‍या है पूरा मामला

    सांसद छोटेलाल ने पीएम को लिखी चिट्ठी में कहा है कि शिकायत लेकर मैं सीएम योगी से दो बार मिला लेकिन उन्होंने डांट कर भगा दिया. पीएम मोदी ने सांसद छोटेलाल को उचित कार्रवाई का भरोसा दिया है.

  • बढ़ सकती है अरविंद केजरीवाल के रिश्तेदार सुनील बंसल की मुश्किलें, ACB ने एक्सपर्ट्स को जांचने के लिए लिखा

    बढ़ सकती है अरविंद केजरीवाल के रिश्तेदार सुनील बंसल की मुश्किलें, ACB ने एक्सपर्ट्स को जांचने के लिए लिखा

    दिल्ली की भ्रष्टाचार निरोधक इकाई एसीबी ने सीपीडब्ल्यूडी को पत्र लिखकर पीडब्ल्यूडी द्वारा साइट पर हुए कामों की जांच एक्सपर्ट्स से कराने और ओपिनियन देने को कहा है ताकि पता लग सके जो काम हुए है वो मापदंडों के मुताबिक ठीक तरीके से हुए है या नहीं.  

  • यूपी विधानसभा चुनाव 2017 : मिलिए बीजेपी के 'मिनी अमित शाह' से जिनके हाथों में है प्रचार की कमान

    यूपी विधानसभा चुनाव 2017 : मिलिए बीजेपी के 'मिनी अमित शाह' से जिनके हाथों में है प्रचार की कमान

    अगर बीजेपी उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव जीत जाते हैं तो इस कामयाबी का श्रेय लेने वाले कई लोग सामने आ जाएंगे. पर एक शख्‍स ऐसा भी है जो शायद तब भी सामने न आए. इनका नाम है सुनील बंसल जो बीजेपी के संगठन सचिव हैं और जिनके हाथ में पार्टी अध्‍यक्ष अमित शाह ने यूपी में चुनाव प्रचार की कमान दे रखी है. सुनील बंसल को उनके जानने वाले सुनील जी कहकर पुकारते हैं. उनसे हमारी मुलाकात बनारस स्थित बीजेपी के मुख्‍यालय में हुई जहां वे हल्‍के गुलाबी रंग का कुर्ता पहने मिले.

  • यूपी चुनाव 2017 : अमित शाह मिले प्रदेश नेताओं से, 15 को जारी होगी बीजेपी की पहली प्रत्याशी सूची

    यूपी चुनाव 2017 : अमित शाह मिले प्रदेश नेताओं से, 15 को जारी होगी बीजेपी की पहली प्रत्याशी सूची

    अमित शाह के घर पर हुई बैठक में गृहमंत्री राजनाथ सिंह, केंद्रीय मंत्री कलराज मिश्र, पार्टी उपाध्यक्ष ओम माथुर, राज्य बीजेपी अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य, संगठन मंत्री सुनील बंसल और योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहे.

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com