NDTV Khabar

सुब्रमण्यम स्वामी News in Hindi


'सुब्रमण्यम स्वामी' - 105 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • आखिर क्यों सबरीमाला मामले पर बीजेपी सांसद उदित राज ने कहा- पता नहीं देश में क्या हो रहा है

    आखिर क्यों सबरीमाला मामले पर बीजेपी सांसद उदित राज ने कहा- पता नहीं देश में क्या हो रहा है

    केरल के सबरीमाला मंदिर में हर उम्र की महिलाओं के प्रवेश पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद भी अस्मंजस जारी है. हालांकि, आज सबरीमाला मंदिर में महिलाएं प्रवेश करेंगी, मगर इससे पहले मंदिर में प्रवेश को लेकर काफी विरोध प्रदर्शन हो रहा है. सबरीमाला मंदिर में हर उम्र की महिलाओं के प्रवेश को लेकर हो रहे विवाद पर भारतीय जनता पार्टी के सांसद उदित राज ने अपनी चिंता व्यक्त की है. उदित राज का कहना है कि सबरीमाला मंदिर को लेकर जिस तरह विवाद हो रहा है, उससे लगता है कि महिलाएं खुद गुलाम बनना चाहती हैं. बता दें कि सबरीमाला मंदिर में महिलाओं की एंट्री को देखते हुए सरकार और प्रशासन की ओर से सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गये हैं. उन्होंने कहा, 'महिलाएं महिलाओं को रोकने की कोशिश कर रही हैं, वे खुद गुलाम बनना चाहती हैं, पुरुषों से कम होना चाहती है. पता नहीं इस देश में क्या हो रहा है.' 

  • नेताजी सुभाष चंद्र बोस की हत्या में स्टालिन की भूमिका थी : स्वामी 

    नेताजी सुभाष चंद्र बोस की हत्या में स्टालिन की भूमिका थी : स्वामी 

    सुभाष चंद्र बोस ने रूस में शरण मांगी थी और उन्हें वहां शरण दी गयी थी. जवाहर लाल नेहरू सबकुछ जानते थे. बाद में वहां बोस की हत्या कर दी गयी. स्वामी ने यह भी दावा किया कि नेताजी सुभाष चंद्र बोस की आजाद हिंद सरकार के चलते ब्रितानी औपनिवेशिक शासकों ने भारत को आजादी दी जिसका गठन 75 साल पहले सिंगापुर में हुआ था.

  • क्या माल्या को भागने से रोका जा सकता था?

    क्या माल्या को भागने से रोका जा सकता था?

    बहुत से लोग माल्या के भारत परित्याग प्रकरण को लेकर परेशान हैं. भारत की तमाम सुरक्षा प्रक्रियाओं से गुज़रते हुए विजय माल्या ने जिस तरह से भारत का परित्याग किया है वह इसलिए भी उल्लेखनीय है क्योंकि उनके पहले और उनके बाद भी कई लोगों ने भारत का परित्याग किया है.

  • सुनंदा पुष्कर केस: सुप्रीम कोर्ट ने सुब्रमण्यम स्वामी की याचिका की सुनवाई बंद की, कहा- निपटारा हो गया

    सुनंदा पुष्कर केस: सुप्रीम कोर्ट ने सुब्रमण्यम स्वामी की याचिका की सुनवाई बंद की, कहा- निपटारा हो गया

    सुनंदा पुष्कर की मौत का मामले में सुप्रीम कोर्ट ने सुब्रमण्यम स्वामी की याचिका का निपटारा कर सुनवाई बंद की. इस दौरान सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि ये मामला अब खत्म हो चुका है. पुलिस इस मामले में चार्जशीट दाखिल कर चुकी है और कोर्ट संज्ञान ले चुका है. इसलिए अब मामले में सुनवाई की जरूरत नहीं है. 

  • अपने वादे निभाने के लिए मोदी सरकार को पांच साल का समय और चाहिए: सुब्रमण्यम स्वामी 

    अपने वादे निभाने के लिए मोदी सरकार को पांच साल का समय और चाहिए: सुब्रमण्यम स्वामी 

    स्वामी ने कहा कि पहली बार हम इतने सारे भ्रष्ट लोगों पर मुकदमा चलवा रहे हैं. भले ही उन्हें अब तक सजा नहीं हुई हो. हमारे यहां की व्यवस्था में 70 साल तक कुछ बदला ही नहीं, जिसके कारण आज हम अपनी सरकार में कुछ ऐसे नौकरशाहों को देखते हैं जो हमारे काम में पलीता लगा रहे हैं.

  • अयोध्या मामला: स्‍वामी ने राम जन्‍मभूमि पर मांगा था पूजा का अधिकार, SC का जल्‍द सुनवाई से इनकार

    अयोध्या मामला: स्‍वामी ने राम जन्‍मभूमि पर मांगा था पूजा का अधिकार, SC का जल्‍द सुनवाई से इनकार

    सुप्रीम कोर्ट की पीठ इलाहाबाद हाईकोर्ट के 2010 के फैसले के खिलाफ दायर 13 अपीलों पर सुनवाई कर रहा है. हाईकोर्ट ने अपने फैसले में अयोध्या में 2.77 एकड़ के इस विवादित स्थल को इस विवाद के तीनों पक्षकार सुन्नी वक्फ बोर्ड, निर्मोही अखाड़ा और भगवान राम लला के बीच बांटने का आदेश दिया था.

  • एयरसेल-मैक्सिस केस- SC ने केंद्र से पूछा- क्या ईडी अफसर राजेश्वर सिंह का समर्थन करते हैं

    एयरसेल-मैक्सिस केस- SC ने केंद्र से पूछा- क्या ईडी अफसर राजेश्वर सिंह का समर्थन करते हैं

    एयरसेल-मैक्सिस केस में सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने सुब्रमण्यम स्वामी को कहा है कि वो याचिकाकर्ता रजनीश कपूर को इसकी जानकारी दें. कोर्ट ने कहा कि इस मामले में रजनीश बुधवार कोर्ट में अपना पक्ष रखें. सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र से पूछा कि क्या वो ईडी अफसर राजेश्वर सिंह का समर्थन करते हैं. केंद्र ने कहा कि वो किसी का समर्थन नहीं करती वो अपना पक्ष रखेंगे. बुधवार को फिर सुनवाई होगी. गौरतलब है कि एयरसेल मैक्सिस मामले में सुप्रीम कोर्ट सुब्रमण्यम स्वामी और ईडी अफसर राजेश्वर सिंह की याचिका पर सुनवाई कर रहा है.

  • तारकेश्वर मंदिर प्रकरण: CM ममता ने दिया आश्वासन, अब कोर्ट नहीं जाएंगे स्वामी

    तारकेश्वर मंदिर प्रकरण: CM ममता ने दिया आश्वासन, अब कोर्ट नहीं जाएंगे स्वामी

    राज्य सभा सांसद ने दावा किया, “ मैं यहां राजनीतिक दौरे पर नहीं था मैं तारकेश्वर मंदिर विवाद को लेकर ममता बनर्जी से मिलने आया था. 

  • जोधपुर कोर्ट का वह वकील जिसके आगे नहीं टिक पाए सुप्रीम कोर्ट के नामी वकील, सूझबूझ से आसाराम को मिली उम्रकैद

    जोधपुर कोर्ट का वह वकील जिसके आगे नहीं टिक पाए सुप्रीम कोर्ट के नामी वकील, सूझबूझ से आसाराम को मिली उम्रकैद

    पीसी सोलंकी. ये वो नाम है, जिसकी मेहनत और सूझबूझ की बदौलत रेप केस में आसाराम को उम्रकैद की सजा मिली. राजस्थान की जोधपुर कोर्ट में प्रैक्टिस करने वाले पीसी सोलंकी सुप्रीम कोर्ट में प्रैक्टिस करने वाले तमाम नामी वकीलों के ऊपर भारी पड़े. आसाराम की तरफ से जहां सुब्रमण्यम स्वामी, राम जेठमलानी ,राजू रामचंद्रन, केटीएस तुलसी, सिद्धार्थ लूथरा, सीवी नागेश  जैसे बड़े वकीलों ने केस लड़ा. तो वहीं पीड़िता की तरफ से पीसी सोलंकी ने मुकदमा लड़ा और कोर्ट में डटे रहे. आसाराम को उम्रकैद की सजा दिलाकर दम लिया. पीड़िता की तरफ से विशेष सरकारी वकील भी केस लड़ रहे थे. 

  • राम जन्मभूमि में पूजा के अधिकार को लेकर दी याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में जल्द सुनवाई की मांग

    राम जन्मभूमि में पूजा के अधिकार को लेकर दी याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में जल्द सुनवाई की मांग

    बीजेपी नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने अपनी याचिका पर सुप्रीम कोर्ट से जल्द सुनवाई की मांग की है. याचिका में अयोध्या राम जन्मभूमि में पूजा के अधिकार की मांग की गई है. इस मामले पर सुनवाई करते हुए कहा सुप्रीम कोर्ट में प्रधान न्यायाधीश दीपक मिश्रा ने कहा कि इस मामले को किसी दूसरे दिन मेंशन कीजिये और मुख्य मामले की सुनवाई के दौरान कोर्ट ने उनकी याचिका को अलग कर दिया.

  • केंद्र ने उच्चतम न्यायालय से कहा सेतुसमुद्रम परियोजना के तहत रातसेतु को नहीं पहुंचाई जाएगी क्षति

    केंद्र ने उच्चतम न्यायालय से कहा सेतुसमुद्रम परियोजना के तहत रातसेतु को नहीं पहुंचाई जाएगी क्षति

    केंद्र ने उच्चतम न्यायालय को आज सूचित किया कि वह ‘‘राष्ट्र के हित में’’ अपने‘ सेतुसमुद्रम शिप चैनल प्रोजेक्ट’ के तहत पौराणिक रामसेतु को क्षति नहीं पहुंचाएगा. प्रधान न्यायाधीश दीपक मिश्रा के नेतृत्व वाली एक पीठ से केंन्द्रीय नौवहन मंत्रालय ने अपने एक हलफनामे में कहा कि भाजपा नेता सुब्रमण्यम स्वामी की ओर से सेतुसमुद्रम परियोजना के खिलाफ दायर याचिका को उनका रुख दर्ज करते हुए अब रद्द किया जा सकता है.

  • सुनंदा पुष्कर की मौत मामला : दिल्ली हाईकोर्ट ने SIT जांच की याचिका खारिज की

    सुनंदा पुष्कर की मौत मामला : दिल्ली हाईकोर्ट ने SIT जांच की याचिका खारिज की

    पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस नेता शशि थरूर की पत्नी सुनंदा पुष्कर की मौत की जांच SIT से कराने की बीजेपी नेता सुब्रमण्यम स्वामी की याचिका दिल्ली हाई कोर्ट ने खारिज कर दी है.

  • नेशनल हेराल्ड मामले से जुड़ी याचिका को सोनिया-राहुल गांधी ने बताया 'दुर्भावनापूर्ण'

    नेशनल हेराल्ड मामले से जुड़ी याचिका को सोनिया-राहुल गांधी ने बताया  'दुर्भावनापूर्ण'

    कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने नेशनल हेराल्ड मामले में पार्टी से कुछ दस्तावेज की मांग करने वाली भाजपा नेता सुब्रह्मण्यम स्वामी की याचिका को शनिवार को 'दुर्भावनापूर्ण'करार दिया.

  • IPL के मीडिया अधिकारों की ऑनलाइन नीलामी पर सुप्रीम कोर्ट का बीसीसीआई को नोटिस

    IPL के मीडिया अधिकारों की ऑनलाइन नीलामी पर सुप्रीम कोर्ट का बीसीसीआई  को नोटिस

    सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) को भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) नेता सुब्रमण्यम स्वामी की याचिका पर नोटिस जारी किया. स्वामी ने अधिक पारदर्शिता के लिए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के मीडिया अधिकारों की ऑनलाइन नीलामी की मांग करते हुए याचिका दायर की हुई है.

  • दिल्ली हाईकोर्ट ने सुनंदा पुष्कर मौत में एसआईटी जांच पर केन्द्र का रुख पूछा

    दिल्ली हाईकोर्ट ने सुनंदा पुष्कर मौत में एसआईटी जांच पर केन्द्र का रुख पूछा

    न्यायमूर्ति जीएस सिस्तानी और पीएस तेजी की पीठ ने इस मामले में कोई नोटिस जारी नहीं किया. पीठ ने कहा कि उसे याचिका पर केन्द्रीय गृह मंत्रालय, सीबीआई और दिल्ली पुलिस का पक्ष सुनना है.

  • केरल के पद्मनाभस्वामी मंदिर की मूर्ति के मस्तक पर लगे आठ प्राचीन हीरे गायब, सुप्रीम कोर्ट से जांच की मांग

    केरल के पद्मनाभस्वामी मंदिर की मूर्ति के मस्तक पर लगे आठ प्राचीन हीरे गायब, सुप्रीम कोर्ट से जांच की मांग

    केरल के प्रसिद्ध पद्मनाभस्वामी मंदिर से पहले 186 करोड़ रुपये का सोना चोरी होने की रिपोर्ट आई और अब आठ बेशकीमती हीरे गायब होने का मामला सामने आया है. एमिकस गोपाल सुब्रमण्यम ने सोमवार को सुप्रीम कोर्ट में बताया कि भगवान पद्मनाभस्वामी की मूर्ति के मस्तक पर लगे आठ प्राचीन हीरे गायब हैं.

  • यदी हम 'इसरो' चला सकते हैं तो 'एयर इंडिया' क्यों नहीं : सुब्रमण्यम स्वामी

    यदी हम 'इसरो' चला सकते हैं तो 'एयर इंडिया' क्यों नहीं : सुब्रमण्यम स्वामी

    भाजपा के राज्यसभा सदस्य सुब्रमण्यम स्वामी ने एयर इंडिया के प्रस्तावित विनिवेश के कदम पर सवाल खड़ा करते हुए इस बात पर हैरानी जताई कि एयरलाइन को बेचे जाने की आखिर आवश्यकता क्यों पड़ी जबकि इसकी सीटें भरी होती हैं.

  • एयरसेल मैक्सिस डील मामले में ईडी ने सुप्रीम कोर्ट में जांच की स्टेटस रिपोर्ट दाखिल की

    एयरसेल मैक्सिस डील मामले में ईडी ने सुप्रीम कोर्ट में जांच की स्टेटस रिपोर्ट दाखिल की

    एयरसेल मैक्सिस डील मामले में ईडी ने सुप्रीम कोर्ट में जांच की स्टेटस रिपोर्ट दाखिल कर दी है. इस केस में पूर्व की कांग्रेस नेतृत्व की यूपीए सरकार में वित्तमंत्री पी चिदंबरम पर आरोप लगाया गया था. ईडी ने मालमे में सील बंद रिपोर्ट कोर्ट में दाखिल की है. अब इस केस में सुप्रीम कोर्ट 2 मई को अगली सुनवाई करेगा.

12345»

Advertisement

 

सुब्रमण्यम स्वामी फोटो

सुब्रमण्यम स्वामी वीडियो

सुब्रमण्यम स्वामी से जुड़े अन्य वीडियो »