NDTV Khabar

सुरक्षा एजेंसियां


'सुरक्षा एजेंसियां' - 61 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • दिल्ली हवाई अड्डे पर लावारिस बैग से अफरातफरी मची, बाद में यात्री ने उस पर किया दावा

    दिल्ली हवाई अड्डे पर लावारिस बैग से अफरातफरी मची, बाद में यात्री ने उस पर किया दावा

    बैग को उस पर दावा करने वाले यात्री की मौजूदगी में खोला गया. सूत्रों ने बताया कि शाहिद हुसैन ने हवाई अड्डा प्राधिकारियों से सम्पर्क किया. उसने बैग इससे लगभग 16 घंटे पहले कथित रूप से भूलवश छोड़ दिया था. उसने कहा कि वह स्पाइसजेट के एक विमान से मुम्बई से यहां पहुंचा और बैग इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर गुरुवार देर रात टर्मिनल-3 के बाहर भूल गया.     

  • दिल्ली : पुलिस थानों पर हो सकता है फिदाइन हमला, खुफिया एजेंसियों ने किया अलर्ट

    दिल्ली : पुलिस थानों पर हो सकता है फिदाइन हमला, खुफिया एजेंसियों ने किया अलर्ट

    खुफिया एजेंसियों ने चेतावनी जारी की है कि दिल्ली पुलिस के थानों में फिदाइन हमला हो सकता है. आतंकी दिल्ली पुलिस लाइंस को अपना निशाना बना सकते हैं. इस अलर्ट के बाद पुलिस थानों की सुरक्षा अब नए सिरे से पुख्ता की जा रही है. दिल्ली के करीब 200 पुलिस थानों में खास सुरक्षा इंतजाम कर दिए गए हैं. थानों में आने-जाने वालों पर कड़ी नजर रखी जा रही है. निजी वाहनों के थानों के परिसर में प्रवेश पर रोक लगा दी गई है.

  • सेब के बाग में हुई आतंकियों मीटिंग से पता चला दिल्ली और जम्मू में धमाके की है साजिश

    सेब के बाग में हुई आतंकियों मीटिंग से पता चला दिल्ली और जम्मू में धमाके की है साजिश

    दिल्ली में जैश-ए-मोहम्मद के चार आतंकियों के घुसने के बाद से सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट पर हैं. मिल रही जानकारी के मुताबिक जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटने के बाद बौखलाए आतंकी त्योहारों पर हमला करने की योजना बना रहे हैं.

  • PM मोदी, अमित शाह पर हमले की फिराक में आतंकी, खुफिया एजेंसियों ने दी चेतावनी- एयरबेस अलर्ट पर

    PM मोदी, अमित शाह पर हमले की फिराक में आतंकी, खुफिया एजेंसियों ने दी चेतावनी- एयरबेस अलर्ट पर

    PM मोदी (Narendra Modi), गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) और राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (NSA) अजीत डोभाल (Ajit Doval) को निशाना बनाने की आतंकी योजना की चेतावनी के बाद सुरक्षा एजेंसियां चौकन्नी हो गई हैं.

  • पाकिस्तान ने दुष्प्रचार के लिए भारतीय सैन्य अफसरों के नाम के फर्जी ट्विटर अकाउंट बनाए

    पाकिस्तान ने दुष्प्रचार के लिए भारतीय सैन्य अफसरों के नाम के फर्जी ट्विटर अकाउंट बनाए

    भारतीय सेना और अन्य सुरक्षा एजेंसियां अनुच्छेद 370 और 35A के निरस्त होने के बाद देश के बारे में गलत सूचना फैलाने के लिए पाकिस्तानी एजेंसियों द्वारा बनाए गए वरिष्ठ भारतीय सैन्य नेतृत्व के नकली ट्विटर हैंडलों के खिलाफ सख्त कार्रवाई कर रही है. सेना के सूत्रों ने कहा, "सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत सहित वरिष्ठ अधिकारियों के 200 से अधिक ट्विटर हैंडल पाकिस्तानी जासूसी एजेंसियों और उनके गुर्गों द्वारा बनाए गए थे. हमने उनके खिलाफ शिकायत की है और अब बड़ी संख्या में उन्हें निलंबित कर दिया गया है."

  • अमरनाथ यात्रा पर हमले की फिराक में आतंकी, सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट पर

    अमरनाथ यात्रा पर हमले की फिराक में आतंकी, सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट पर

    जम्मू-कश्मीर से बड़ी खबर सामने आ रही है. खुफिया जानकारी मिली है कि अमरनाथ यात्रा (Amarnath Yatra) पर आतंकी हमला हो सकता है. आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा और जैश-ए-मोहम्मद इस दौरान कोई गड़बड़ करने की साज़िश रच रहे हैं. इस इनपुट के बाद सुरक्षा बल और चौकस हो गए हैं और यात्रा पर मार्ग पर उनकी पैनी नज़र है.

  • अयोध्या में हो सकता है आतंकी हमला, सुरक्षा एजेंसियां हाई अलर्ट पर

    अयोध्या में हो सकता है आतंकी हमला, सुरक्षा एजेंसियां हाई अलर्ट पर

    सुरक्षा एजेंसियों ने अयोध्या में संभावित आतंकी हमले को लेकर एक खुफिया जानकारी दी है, जिसके बाद इस धार्मिक शहर को हाई अलर्ट पर कर दिया गया है. शीर्ष सुरक्षा अधिकारियों के अनुसार, खुफिया जानकारी में बताया गया है कि आतंकवादी नेपाल से उत्तर प्रदेश में प्रवेश कर सकते हैं. सभी आने वाले ट्रेनों और बसों की तलाशी ली जा रही है और होटल, लॉज और गेस्ट हाऊस पर नजर रखी जा रही है.

  • ISIS ने भारत में अपनी नई शाखा खोलने का किया दावा, जांच में जुटी एजेंसियां 

    ISIS ने भारत में अपनी नई शाखा खोलने का किया दावा, जांच में जुटी एजेंसियां 

    आईएस ने मेसेजिंग ऐप ‘टेलीग्राम’ के जरिए 10 मई को संक्षिप्त बयान में कहा था कि मशीनगनों से लैस इस्लामिक स्टेट के आतंकवादी कश्मीर के शोपियां जिले के अमशिपुरा गांव में भारतीय सुरक्षा बलों के साथ भिड़ गए थे, जिसमें उनमें से कई मारे गए या घायल हुए. हालांकि, बयान में यह उल्लेख नहीं किया गया कि झड़प कब हुई थी.

  • मुंबई में IPL खिलाड़ियों पर हो सकता है आतंकी हमला, सुरक्षा एजेंसियां हुईं चौकन्नी

    मुंबई में IPL खिलाड़ियों पर हो सकता है आतंकी हमला, सुरक्षा एजेंसियां हुईं चौकन्नी

    आईपीएल खिलाड़ियों (IPL Players ) पर आतंकी हमले का खतरा मंडरा रहा है. यह जानकारी खुफ़िया सूत्रों ने दी है. जानकारी सामने आने के बाद अलर्ट जारी कर दिया गया है. खुफ़िया सूत्रों के मुताबिक आईपीएल खिलाड़ियों पर होटल, सड़क और पार्किंग में हमला हो सकता है.

  • दिल्ली-NCR में खुफिया विभाग का अलर्ट: इस 'नंबर' और 'स्टिकर' की कार की तलाश कर रही पुलिस और सुरक्षा एजेंसियां

    दिल्ली-NCR में खुफिया विभाग का अलर्ट: इस 'नंबर' और 'स्टिकर' की कार की तलाश कर रही पुलिस और सुरक्षा एजेंसियां

    गणतंत्र दिवस 2019 को लेकर राजधानी दिल्ली समेत देश के कई इलाकों को हाई अलर्ट पर रखा गया है. राजधानी दिल्ली में चप्पे-चप्पे पर पुलिस को तैनात किया गया है.

  • भारत में समुद्री जिहाद की ताक में हैं पाकिस्तानी आतंकी समूहः सरकार

    भारत में समुद्री जिहाद की ताक में हैं पाकिस्तानी आतंकी समूहः सरकार

    सरकार ने सुरक्षा एजेंसियों के हवाले से संसद को बताया है कि पाकिस्तान आधारित आतंकवादी संगठनों ने भारत के खिलाफ ‘समुद्री जिहाद’ का हुक्म दिया है.

  • क्या सरकार आपको देख रही है?

    क्या सरकार आपको देख रही है?

    अगर आपको पता चले कि कोई आपकी बातचीत सुन रहा है, स्मार्टफोन का डेटा किसी और के पास जा रहा है, सोशल मीडिया पर जो लिख रहे हैं उस पर सुरक्षा एजेंसियां नज़र रखती हैं तो क्या आप सहज रहेंगे. भारत ही नहीं पूरी दुनिया में डेटा प्राइवेसी का मामला गंभीर हो गया है. खासकर जब भी यह मामला राष्ट्रीय सुरक्षा के नाम पर आता है तब यह मसला और भी गंभीर हो जाता है.

  • चुनाव पास आते ही निजी बाउंसरों और बॉडीगार्ड की हुई चांदी, नेता कर रहे हैं एजेंसियों से संपर्क

    चुनाव पास आते ही निजी बाउंसरों और बॉडीगार्ड की हुई चांदी, नेता कर रहे हैं एजेंसियों से संपर्क

    विधानसभा चुनावों की सरगर्मियां तेज होने के साथ ही राजस्थान में नेताओं और मंत्रियों को अपनी सुरक्षा की चिंता सताने लगी है. आचार संहिता के चलते मंत्रियों की सुरक्षा में लगे सरकारी सुरक्षा तंत्र को हटा लिए जाने के बाद अपनी सुरक्षा को लेकर चिंतित नेता अब निजी बॉडीगार्ड, बाउंसर तथा गनमैन की सेवाएं लेने जा रहे हैं. कुछ नेता रुतबा दिखाने के लिए भी इनकी सेवाएं लेते हैं. राज्य में कार्यरत विभिन्न डिटेक्टिव एवं सिक्योरिटी एजेंसियां इन दिन बहुत व्यस्त हैं. राज्य के कई नेता चुनाव के मद्देनजर निजी सुरक्षा एजेंसियों की सेवाएं ले रहे हैं या इसकी तैयारी में हैं. 

  • कानपुर में हिज्बुल का आतंकवादी पकड़ा गया : गणेश चतुर्थी पर वारदात की थी योजना

    कानपुर में हिज्बुल का आतंकवादी पकड़ा गया : गणेश चतुर्थी पर वारदात की थी योजना

    यूपी एटीएस ने आज कानपुर से हिज्बुल मुजाहिदीन के एक संदिग्ध आतंकवादी कमर-उज-अमन उर्फ डॉ हुरैरा को गिरफ्तार किया है. कमर-उज-अमन असम का रहने वाला है. अप्रैल में उसने एके-47 लिए हुए अपनी एक फोटो सोशल मीडिया पर डाली थी, जिसमें उसने अपना नाम डॉ हुरैरा लिखा था. तभी से सुरक्षा एजेंसियां उसकी तलाश कर रही थीं.

  • सुरक्षा एजेंसियों को मिली बड़ी कामयाबी, इस तरह दिल्ली को दहलाने की साजिश हुई नाकाम

    सुरक्षा एजेंसियों को मिली बड़ी कामयाबी, इस तरह दिल्ली को दहलाने की साजिश हुई नाकाम

    सुरक्षा एजेंसियों ने दिल्ली में आतंकवादी हमला करने की इस्लामिक स्टेट की योजना को विफल कर दिया है. अधिकारियों ने बताया कि इस खतरनाक आतंकवादी समूह के एक माड्यूल में पैठ बनाकर इस योजना को विफल किया गया. आईएस की इस आतंकी योजना को एक अफगान आत्मघाती हमलावर की गिरफ्तारी के बाद विफल किया गया. इस आतंकवादी पर सुरक्षा एजेंसियां 2017 के अंत से ही निगाह रखे हुए थीं. 

  • रमजान के दौरान लागू संघर्ष विराम जारी रखने को लेकर पसोपेश

    रमजान के दौरान लागू संघर्ष विराम जारी रखने को लेकर पसोपेश

    जम्मू-कश्मीर में रमजान के दौरान आतंकवादियों के खिलाफ सुरक्षाबलों की कार्रवाई स्थगित करने केंद्र की एक माह पुरानी योजना को जारी रखने को लेकर पसोपेश की स्थिति है. कुछ सुरक्षा एजेंसियां आतंकवादियों के फिर एकजुट होने सहित इसके नुकसानों की ओर इंगित कर रही हैं तो वहीं गृह मंत्रालय के कुछ अधिकारी सुझाव के साथ इसके समर्थन में हैं कि खुफिया जानकारी आधारित अभियानों को बढ़ाया जाना चाहिए.

  • बिहार एनडीए में मची खींचतान, PM को रोड शो न करने की सलाह, 5 बड़ी खबरें

    बिहार एनडीए में मची खींचतान, PM को रोड शो न करने की सलाह, 5 बड़ी खबरें

    पुणे पुलिस द्वारा 'राजीव गांधी हत्याकांड' की तरह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की हत्या की साजिश का खुलासा करने के बाद सुरक्षा एजेंसियां पीएम की सुरक्षा को लेकर और चौकन्नी हो गई हैं. SPG ने सुरक्षा को देखते हुए पीएम को रोड शो न करने की सलाह दी है.

  • पाकिस्तान में किसी को नही आ रहा समझ आखिर कैसे गायब हो रहे हैं लोग...

    पाकिस्तान में किसी को नही आ रहा समझ आखिर कैसे गायब हो रहे हैं लोग...

    पाकिस्तान की सुरक्षा एजेंसियां ज्यादा से ज्यादा पाकिस्तानियों को अकारण उठा कर ले जा रही हैं. पाकिस्तान के एक अखबार में बुधवार को प्रकाशित एक आलेख में यह जानकारी दी गई है.