NDTV Khabar

सुशील कुमार मोदी


'सुशील कुमार मोदी' - 480 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • कोरोना काल में जहां अन्य राज्यों के CM कर रहे मीडिया से सीधा संवाद तो नीतीश कुमार क्यों बचा रहे हैं नजरें?

    कोरोना काल में जहां अन्य राज्यों के CM कर रहे मीडिया से सीधा संवाद तो नीतीश कुमार क्यों बचा रहे हैं नजरें?

    गुरुवार को टीवी चैनल के संपादकों ने उस समय अपना माथा पीट लिया जब एक दिन में इतनी बड़ी संख्या में राज्य के किसानो और ग़रीबों की मौत पर मात्र विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव की बाइट चल रही थी. इतनी बड़ी घटना हो जाने के बाद न तो नीतीश औ न ही उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने शोक प्रकट करते हुए कोई वीडियो जारी किया.

  • गलवान घाटी में जान कुर्बान करने वाले हवलदार सुनील कुमार को सुशील मोदी, तेजस्वी यादव ने पटना एयरपोर्ट पर दी श्रद्धांजलि

    गलवान घाटी में जान कुर्बान करने वाले हवलदार सुनील कुमार को सुशील मोदी, तेजस्वी यादव ने पटना एयरपोर्ट पर दी श्रद्धांजलि

    पूर्वी लद्दाख की गलवान घाटी में चीन के सैनिकों से हिंसक झड़प में देश के लिए जान कुर्बान करने वाले हवलदार सुनील कुमार को श्रद्धांजलि देने के लिए  पटना एयरपोर्ट पर राज्य के उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी समेत बिहार बीजेपी अध्यक्ष संजय जयसवाल और राजद नेता तेजस्वी यादव पहुंचे. गौरतलब है कि जान गंवाने वाले सैनिकों में अधिकतर जवान बिहार से हैं.  

  • CM नीतीश कुमार ने बीजेपी के दबाव में तो नहीं किया स्‍वास्‍थ्‍य विभाग के प्रधान सचिव का तबादला!

    CM नीतीश कुमार ने बीजेपी के दबाव में तो नहीं किया स्‍वास्‍थ्‍य विभाग के प्रधान सचिव का तबादला!

    माना जा रहा है कि नीतीश ने उप मुख्य मंत्री सुशील मोदी और स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय के दबाव में कोरोना के लड़ाई के बीच में 'सेनापति' को बदला है और वह भी एक ऐसे अधिकारी को जिसकी ईमानदारी और विभागीय कामकाज पर सरकार के विरोधी भी उंगुली नहीं उठाते थे.

  • बिहार में चुनाव नमो-नीतीश के चेहरे पर लड़ा जाएगा : सुशील मोदी

    बिहार में चुनाव नमो-नीतीश के चेहरे पर लड़ा जाएगा : सुशील मोदी

    बिहार के उप मुख्यमंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता सुशील मोदी की पहचान एक संकटमोचक की रही है. कोरोना और लॉकडाउन के बाद विपक्ष के एनडीए में तनाव के बयान के बाद सुशील मोदी ने सोमवार को साफ किया कि एनडीए आगामी विधानसभा चुनाव नमो-नीतीश के विश्वसनीय चेहरे पर ही लड़ेगा.

  • सीएम नीतीश कुमार का राज्य सरकार की उपलब्धियां गिनाना क्या उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी को नहीं है पसंद

    सीएम नीतीश कुमार का राज्य सरकार की उपलब्धियां गिनाना क्या उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी को नहीं है पसंद

    बिहार के मुख्यमंत्री  नीतीश कुमार चुनावी साल में अपने सहयोगी बीजेपी को साथ लेकर चलने और ख़ुश रखने में अपनी ओर से कोई कसर नहीं छोड़ते हैं. लेकिन ऐसा लगता है कि बीजेपी को उनकी उपलब्धि गिनाना पसंद नहीं. इसका एक उदाहरण शनिवार को देखने को मिला जब नीतीश कुमार द्वारा लॉकडाउन और कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए उठाये गये क़दमों का विज्ञापन जारी किया गया तो शाम में उपमुख्य मंत्री सुशील मोदी के केंद्र द्वारा बिहार के लोगों के लिए जो अब तक सहायता दी गयी हैं उस पर एक प्रेस विज्ञप्ति में जानकारी दी गई. 

  • लालू यादव ने नीतीश कुमार-सुशील मोदी की जोड़ी पर ली चुटकी, ट्वीट कर बोले - 'पलटू-सलटू के गले में अब...'

    लालू यादव ने नीतीश कुमार-सुशील मोदी की जोड़ी पर ली चुटकी, ट्वीट कर बोले - 'पलटू-सलटू के गले में अब...'

    आरजेडी के मुखिया और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव (Lalu Yadav) ने राज्य सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने बिहार के सीएम नीतीश कुमार (Nitish Kumar) और डिप्टी सीएम सुशील मोदी पर चुटकी लेते हुए उन्हें पलायन, बेरोज़गारी, खराब शिक्षा-स्वास्थ्य और कानून व्यवस्था के लिए जिम्मेदार ठहराया है. 

  • बिहार ने केंद्र से लगाई मदद की गुहार, सुशील मोदी ने वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को पत्र लिखकर की यह अपील...

    बिहार ने केंद्र से लगाई मदद की गुहार, सुशील मोदी ने वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को पत्र लिखकर की यह अपील...

    देश में जारी कोरोना संकट के बीच सभी राज्यों की आर्थिक हालत कमोबेश खस्ता हो गईं हैं. एक के बाद एक हर राज्य केंद्र से आर्थिक मदद की गुहार लगाने की औपचारिकता पूरी कर रहा है. बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने भी वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण को पत्र लिखकर रविवार को केंद्र सरकार से पूरे साल के दौरान मिलने वाले अनुदान और केंद्रीय अंश को एक साथ जल्द देने का अनुरोध किया है.

  • कोरोना वायरस से जंग के साथ ही सीएम नीतीश कुमार और डिप्टी सीएम सुशील कुमार के बीच होड़ भी जारी?

    कोरोना वायरस से जंग के साथ ही सीएम नीतीश कुमार और डिप्टी सीएम सुशील कुमार के बीच होड़ भी जारी?

    बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उनके मंत्रिमंडल में उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी में इन दिनों एक अघोषित दौड़ चल रही है. ये प्रतियोगिता दोनों नेताओं में अपनी-अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं से सीधा संवाद क़ायम करने की है. हालांकि इस रेस में सुशील मोदी और उनकी पार्टी नीतीश कुमार और उनके जनता दल यूनाइटेड से कोसों आगे हैं. लेकिन सुशील मोदी और भाजपा को शायद इस बात का अहसास नहीं रहा होगा कि नीतीश अपने पार्टी की कमान कोरोना संकट के दौरान हर दिन प्रशासनिक काम के साथ-साथ खुद सम्भालेंगे.

  • रेलवे ट्रेनिंग इंस्टीट्यूट शिफ्ट करने को लेकर केंद्र और बिहार में तकरार! अब डिप्टी CM सुशील मोदी ने खबरों को बताया भ्रामक

    रेलवे ट्रेनिंग इंस्टीट्यूट शिफ्ट करने को लेकर केंद्र और बिहार में तकरार! अब डिप्टी CM सुशील मोदी ने खबरों को बताया भ्रामक

    बिहार सरकार के मंत्री संजय कुमार झा ने कहा कि नीतीश कुमार ने एक मई को रेल मंत्री पीयूष गोयल को पत्र लिखकर इस फैसले को वापस लेने का आग्रह किया था. IRIMEE रेलवे और बिहार की समृद्ध विरासत का प्रतिनिधित्व करता है. बिहार के साथ इसका बहुत ऐतिहासिक संबंध है, जिसे मजबूत किए जाने की जरूरत है न कि इसे बिहार से अलग किए जाने की.

  • केंद्र ने लॉकडाउन में फंसे प्रवासी मजदूरों को घर लौटने की दी इजाजत तो बिहार के डिप्टी सीएम ने किया यह ट्वीट...

    केंद्र ने लॉकडाउन में फंसे प्रवासी मजदूरों को घर लौटने की दी इजाजत तो बिहार के डिप्टी सीएम ने किया यह ट्वीट...

    दूसरे राज्यों में फंसे बिहार के छात्र ,मज़दूरों की घर वापसी का रास्ता साफ हो गया है. अब वे घरों को लौट सकेंगे. इस बात की जानकारी राज्य के डिप्टी सीएम सुशील मोदी ने ट्वीट कर दी है. उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने ट्वीट किया, 'पीएम को धन्यवाद की उन्होंने बिहार की मांग को स्वीकार कर अन्य राज्यों में फंसे छात्र ,मज़दूरों के आने का मार्ग प्रशस्त कर दिया. पीएम के साथ सोमवार की बैठक में भी बिहार ने यह मुद्दा उठाया था. अब लाखों श्रमिक,छात्र घर आ सकेंगे.'

  • Lockdown: बिहार सरकार ने भीषण आर्थिक संकट के दौर में केंद्र से मदद की गुहार लगाई

    Lockdown: बिहार सरकार ने भीषण आर्थिक संकट के दौर में केंद्र से मदद की गुहार लगाई

    Bihar Lockdown: बिहार सरकार ने माना है कि वर्तमान में पिछले साल की मंदी और कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण के कारण लॉकडाउन के चलते भीषण आर्थिक संकट के हालात बन गए हैं. सरकार ने बृहस्पतिवार को औपचारिक रूप से मदद की गुहार लगाई है. उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा कि पिछले वर्ष की आर्थिक सुस्ती व वर्तमान लॉकडाउन के दौर में नगण्य राजस्व संग्रह के कारण केन्द्र व बिहार सहित अन्य राज्य सरकारें भीषण वित्तीय संकट के दौर से गुजर रही हैं. ऐसे में, बिहार के मुख्यमंत्री सहित अन्य राज्यों ने केन्द्र सरकार से एफआरबीएम एक्ट के तहत सकल राज्य घरेलू उत्पाद (जीएसडीपी) के 3 प्रतिशत तक ऋण लेने की सीमा को बढ़ाकर 4 प्रतिशत करने की मांग की है. इसके साथ ही पहली बार सरकार ने आरबीआई से राज्य के सिंकिंग फंड की राशि से पुराने ऋण की किस्त के 7,035 करोड़ के भुगतान की मांग की है.

  • बिहार में Covid19 के मरीजों की संख्या हुई 9, तेजस्वी ने पार्टी के विधायकों को लिखी चिट्ठी

    बिहार में Covid19 के मरीजों की संख्या हुई 9, तेजस्वी ने पार्टी के विधायकों को लिखी चिट्ठी

    बिहार में कोरोनावायरस के मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है.न्यूज एजेंंसी भाषा के मुताबिक संक्रमित मरीजों की संख्या 9 हो गई है. इसी बीच बिहार में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने 23 मार्च को अपनी सरकारी आवास को आइसोलेशन वार्ड में बदलने और मुख्यमंत्री राहत कोष में अपनी एक महीने की सैलरी देने का भी ऐलान किया. वहीं गुरुवार को ट्वीट करके पूछा कि  'नीतीश कुमार और सुशील मोदी बिना सुरक्षा उपकरणों के राज्य के डॉक्टर खुद संक्रमित हो गए हैं और उनकी जाने खतरें में हैं. राज्य के 12 करोड़ बिहारियों की चिंता कौन करेगा?' आज तेजस्वी यादव ने अपनी पार्टी के विधायकों और विधान परिषद के सदस्यों को चिट्ठी लिखी है.

  • Lockdown: बिहार से बाहर फंसे राज्य के मजदूरों की मदद के लिए सुशील मोदी और तेजस्वी यादव ने की पहल

    Lockdown: बिहार से बाहर फंसे राज्य के मजदूरों की मदद के लिए सुशील मोदी और तेजस्वी यादव ने की पहल

    बिहार के लाखों मज़दूर दूसरे राज्यों में फंसे हैं. वहां लॉकडाउन के बाद उनका रोज़गार छिन गया है और घर वापस आना चाहते हैं. हालांकि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने फ़िलहाल उन्हें वापस लाने में अपनी लाचारी दिखाते हुए वो जहां भी हैं उनके रहने और खाने के लिए 100 करोड़ का प्रावधान किया है लेकिन नीतीश कुमार के इस कदम के बाद उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने सक्रिय भूमिका निभाते हुए दूसरे राज्यों में रह रहे बिहारी मजदूरों को लॉक डाउन के दौरान रहने व खाने की समुचित व्यवस्था के लिए बात की. 

  • तेजस्वी यादव ने कोरोनावायरस को लेकर नीतीश से पूछा सवाल, 'राज्य के 12 करोड़ बिहारियों की चिंता कौन करेगा?'

    तेजस्वी यादव ने कोरोनावायरस को लेकर नीतीश से पूछा सवाल, 'राज्य के 12 करोड़ बिहारियों की चिंता कौन करेगा?'

    बिहार विधानसभा में नेता विपक्ष और राजद नेता तेजस्वी यादव ने राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी से मांग की है कि वे राज्य में कोरोना के मरीजों को देखने वाले डॉक्टरों को सुरक्षा संबंधी उपकरण उपलब्धस कराएं जिससे कोरोना के मरीजों को देखने वाले डॉक्टर खुद को भी इस जानलेवा संक्रमण से बचा सकें.

  • कोरोनावायरस संकट के मद्देनजर बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी का फैसला, राहत कोष में भाजपा विधायक एक माह का वेतन देंगे

    कोरोनावायरस संकट के मद्देनजर बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी का फैसला, राहत कोष में भाजपा विधायक एक माह का वेतन देंगे

    बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने स्वास्थ्य मंत्री मंगल पाण्डेय सहित भाजपा के सभी विधायकों व विधान पार्षदों को ऑडियो कान्फ्रेंसिंग के जरिए कहा कि सभी अपने-अपने क्षेत्रों में यह सुनिश्चित करें कि खाद्य सामग्री, साग-सब्जी, दवा, दूघ आदि की किल्लत नहीं हो तथा कोई इन्हें जमाखोरी कर अधिक कीमत पर नहीं बेचे. कोरोना से उत्पन्न चुनौतियों के मुकाबले के लिए भाजपा के सभी विधायक व विधान पार्षद एक-एक महीने के वेतन व मंत्री गण एक-एक लाख रुपये मुख्यमंत्री राहत कोष में देंगे. 

  • CoronaVirus: बिहार सरकार ने करदाताओं के बैंक खाते कुर्क करने के आदेश वापस लिए

    CoronaVirus: बिहार सरकार ने करदाताओं के बैंक खाते कुर्क करने के आदेश वापस लिए

    सुशील ने करदाताओं से अपील की कि कर भुगतान की सारी व्यवस्था आनलाइन है, ऐसे में करदाता घर बैठे-बैठे अपने कर का भुगतान सुनिश्चित करें ताकि विकास कार्यों के साथ ही कोरोना जैसी महामारी से लड़ने में भी सरकार के कदम और मजबूत हो सके.

  • बिहार: बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने राज्य के 11 नए जिला कार्यालयों का किया उद्घाटन

    बिहार: बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने राज्य के 11 नए जिला कार्यालयों का किया उद्घाटन

    भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के अध्यक्ष जे पी नड्डा ने शनिवार को बिहार के पार्टी कार्यकर्ताओं को यह संदेश फैलाने के लिए प्रेरित किया कि ‘भाजपा ही विकास का पर्याय है’और उन्होंने उनसे इस साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनाव में सत्ता में एनडीए की वापसी के लिए काम करने का आह्वान किया.

  • PM मोदी के लिट्टी चोखा खाने पर बोले सुशील मोदी- बिहार में कुछ लोगों के पेट में दर्द होने लगा

    PM मोदी के लिट्टी चोखा खाने पर बोले सुशील मोदी- बिहार में कुछ लोगों के पेट में दर्द होने लगा

    प्रधानमंत्री के द्वारा तस्वीर शेयर करने के बाद सोशल मीडिया में इसे लेकर जमकर चर्चा हुई थी. कई लोगों ने प्रधानमंत्री के लिट्टी चोखा खाने को बिहार चुनाव से जोड़कर भी देखा था. बिहार में विपक्षी दलों की तरफ से केंद्र सरकार पर हमला बोला गया था और नरेंद्र मोदी की तरफ से बिहार के साथ किये गए पुराने वादों की याद दिलाई गई थी. 

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com