NDTV Khabar

सुशील कुमार शिंदे


'सुशील कुमार शिंदे' - 176 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • CWC Meeting Live Update: राहुल गांधी ने कांग्रेस को नई दिशा दी, CWC ने राहुल के नेतृत्‍व की प्रशंसा की : सुरजेवाला

    CWC Meeting Live Update: राहुल गांधी ने कांग्रेस को नई दिशा दी, CWC ने राहुल के नेतृत्‍व की प्रशंसा की : सुरजेवाला

    पार्टी के नये अध्यक्ष के चुनाव को लेकर मुकुल वासनिक, मल्लिकार्जुन खड़गे, अशोक गहलोत और सुशील कुमार शिंदे सहित कई वरिष्ठ नेताओं के नामों की चर्चा है. अध्यक्ष पद के लिए पार्टी के नेता प्रियंका गांधी के नाम की पैरवी कर चुके हैं. दरअसल, राहुल गांधी के इस्तीफे के बाद से बनी असमंजस की स्थिति और नेतृत्व के संकट को खत्म करने की कोशिश करते हुए कांग्रेस ने सीडब्ल्यूसी की बैठक बुलायी है.

  • CWC की बैठक से एक दिन पहले बोले अभिषेक मनु सिंघवी- सहमति बनाने वाले कांग्रेस अध्यक्ष का हो चयन, जरा भी न हो देरी

    CWC की बैठक से एक दिन पहले बोले अभिषेक मनु सिंघवी- सहमति बनाने वाले कांग्रेस अध्यक्ष का हो चयन, जरा भी न हो देरी

    लोकसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद गत 25 मई को हुई सीडब्ल्यूसी की बैठक में गांधी की ओर से इस्तीफे की पेशकश के बाद से सीडब्ल्यूसी की अगली बैठक और अगले अध्यक्ष को लेकर लगातार अटकलें लगाई जा रही थीं. शशि थरूर और पार्टी के कई नेता यह खुलकर कह चुके हैं कि यह असमंजस की स्थिति खत्म होनी चाहिए और नए अध्यक्ष को लेकर जल्द फैसला होना चाहिए. पार्टी के नए अध्यक्ष को लेकर मल्लिकार्जुन खड़गे, अशोक गहलोत, सुशील कुमार शिंदे सहित कई वरिष्ठ नेताओं के नामों की चर्चा भी हुई.

  • कांग्रेस अध्यक्ष बनने की दौड़ में सुशील कुमार शिंदे का भी नाम, यहां जानिए उनसे जुड़ी 10 बड़ी बातें

    कांग्रेस अध्यक्ष बनने की दौड़ में सुशील कुमार शिंदे का भी नाम, यहां जानिए उनसे जुड़ी 10 बड़ी बातें

    कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने एक ओपन लेटर भी जारी किया है. इस ओपन लेटर में राहुल गांधी ने लिखा, 'कांग्रेस पार्टी के लिए काम करना मेरे लिए सम्मान की बात थी'. उन्होंने पत्र में 2019 के लोकसभा चुनावों में पार्टी को मिली हार का जिक्र करते हुए लिखा 'अध्यक्ष के नाते हार के लिए मैं जिम्मेदार हूं. इसलिये अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे रहा हूं'. उन्होंने आगे लिखा, पार्टी को जहां भी मेरी जरूरत पड़ेगी मैं मौजूद रहूंगा. ऐसे में नए कांग्रेस अध्यक्ष के नाम को लेकर चर्चाओं का दौर शुरू हो गया है. कांग्रेस के कई दिग्गजों के नाम इस लिस्ट में हैं. जिसमें सुशील कुमार शिंदे का नाम प्रमुख है. हालांकि कांग्रेस में नामों की कोई कमी नहीं है. मनमोहन सिंह, एके एंटनी, मोतीलाल वोरा, कर्ण सिंह, मल्लिकार्जुन खड़गे, अहमद पटेल, अंबिका सोनी, गुलाम नबी आजाद, तरुण गोगोई, वीरप्पा मोईली, ओमान चांडी और मीरा कुमार जैसे कई दिग्गज कांग्रेस में हैं. इतना तो तय है कि कांग्रेस को एक नया अध्यक्ष जल्द मिलने वाला है जो गैर गांधी होगा और उसे गांधी परिवार का आशीर्वाद भी प्राप्त होगा.

  • लोकसभा चुनाव 2019: कांग्रेस ने जारी की उम्मीदवारों की दूसरी सूची, राज बब्बर मुरादाबाद से लड़ेंगे चुनाव, देखें पूरी लिस्ट

    लोकसभा चुनाव 2019: कांग्रेस ने जारी की उम्मीदवारों की दूसरी सूची, राज बब्बर मुरादाबाद से लड़ेंगे चुनाव, देखें पूरी लिस्ट

    कांग्रेस (Congress) ने लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Polls 2019) के लिए उम्मीदवारों की दूसरी सूची (Congress Second List) जारी कर दी. कांग्रेस की दूसरी सूची में 21 उम्मीदवारों के नाम हैं. उत्तर प्रदेश कांग्रेस प्रमुख राज बब्बर (Raj Babbar) को मुरादाबाद (Moradabad) से टिकट दिया गया है, वहीं, प्रिया दत्त (Priya Dutt) मुंबई नॉर्थ सेंट्रल से चुनाव लड़ेंगी. 

  • सारा अली खान के ये हैं Ex-Boyfriend, इंटरव्यू में किया खुलासा

    सारा अली खान के ये हैं Ex-Boyfriend, इंटरव्यू में किया खुलासा

    सारा अली खान (Sara Ali Khan) फेमसली फिल्मफेयर को दिए एक इंटरव्यू में बताया,  "महाराष्ट्र के पूर्व सीएम सुशील कुमार शिंदे के पोते वीर पहाड़िया (Veer Pahariya) को डेट कर चुकी है. वीर पहाड़िया मुंबई के बिजनेसमैन संजय पहाड़िया के बेटे हैं. इसके अलावा मेरी जिंदगी में कभी कोई ब्वॉयफ्रेंड नहीं रहा."

  • प्रणब मुखर्जी का RSS का निमंत्रण स्वीकारना बिल्कुल गलत नहीं : शिंदे

    प्रणब मुखर्जी का RSS का निमंत्रण स्वीकारना बिल्कुल गलत नहीं : शिंदे

    उन्होंने कहा, "प्रणब मुखर्जी एक धर्मनिरपेक्ष व्यक्ति हैं. वह हमेशा धर्मनिरपेक्ष दृष्टिकोण सामने रखेंगे और वहां (आरएसएस के कार्यक्रम में) भी वह वही करेंगे. वह बहुत अच्छे चिंतक हैं और उनका वहां जाना एवं उस मंच पर भाषण देना एक महत्वपूर्ण बात है.’’ 

  • संप्रग के कार्यकाल में तीन सर्जिकल स्ट्राइक की गई : पूर्व केन्द्रीय गृहमंत्री सुशील कुमार शिंदे

    संप्रग के कार्यकाल में तीन सर्जिकल स्ट्राइक की गई : पूर्व केन्द्रीय गृहमंत्री सुशील कुमार शिंदे

    पूर्व केन्द्रीय गृहमंत्री सुशीलकुमार शिंदे ने कहा कि 2009 से 2013 के बीच तीन लक्षित हमले (सर्जिकल स्ट्राइक) किए गए, लेकिन संप्रग सरकार ने इसे कभी सार्वजनिक नहीं किया. उस्मानाबाद जिले में 25 जिला परिषदों के लिए पार्टी का चुनाव प्रचार शुरू करने के बाद शिंदे ने कहा, ‘‘कांग्रेस नीत संप्रग सरकार ने इन हमलों को कभी सार्वजनिक नहीं किया लेकिन नरेंद्र मोदी सरकार ने सेना के इस ऑपरेशन को भुनाया. भाजपा सरकार लोगों को गुमराह करने के लिए केवल बड़े-बड़े वादे करती है.’’ महाराष्ट्र में 16 और 21 फरवरी को दो चरणों में जिला परिषद चुनाव होंगे. उन्होंने दावा किया कि नोटबंदी से सबसे अधिक किसान प्रभावित हुए हैं.

  • सुशील कुमार शिंदे की कहानी, भारत की कहानी है : राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी

    सुशील कुमार शिंदे की कहानी, भारत की कहानी है : राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी

    राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने देश के प्रमुख पदों तक पहुंचने में पूर्व केंद्रीय गृह मंत्री सुशील कुमार शिंदे के प्रयासों की रविवार को प्रशंसा की. जिन्होंने अपने सफर में कठिन परिस्थिति को पार किया.

  • रास चुनाव नामांकन के लिए कांग्रेस ने लगाई चिदंबरम, कपिल सिब्‍बल और रमेश के नाम पर मुहर

    रास चुनाव नामांकन के लिए कांग्रेस ने लगाई चिदंबरम, कपिल सिब्‍बल और रमेश के नाम पर मुहर

    पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम को महाराष्ट्र से राज्यसभा के द्विवार्षिक चुनाव के लिए कांग्रेस का प्रत्याशी बनाया गया है। इसके अलावा कपिल सिब्बल उत्तर प्रदेश और जयराम रमेश कर्नाटक से राज्यसभा के लिए पार्टी के प्रत्याशी होंगे।

  • सुशील कुमार शिंदे ने संसद में 'हिंदू आतंकवाद' शब्द के इस्तेमाल से किया इनकार

    सुशील कुमार शिंदे ने संसद में 'हिंदू आतंकवाद' शब्द के इस्तेमाल से किया इनकार

    कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार शिंदे ने शनिवार को इसका जोरदार खंडन किया कि उन्होंने संसद में 'हिंदू आतंकवाद' शब्द का इस्तेमाल किया था जैसा कि केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने दावा किया है।

  • राजनाथ सिंह के 'हिन्दू आतंकवाद' संबंधी बयान पर कांग्रेस ने किया पलटवार

    राजनाथ सिंह के 'हिन्दू आतंकवाद' संबंधी बयान पर कांग्रेस ने किया पलटवार

    केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह के यूपीए सरकार पर आतंकवाद के विरोध में लड़ाई को कमजोर करने के आरोप लगाने के बाद कांग्रेस ने पलटवार किया है। राजनाथ सिंह ने कहा था कि 'हिन्दू आतंकवाद' शब्द का इजात कर कांग्रेस पार्टी ने आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई को कमजोर किया।

  • बाबा की कलम से : गृहसचिव को हटाकर सरकार ने नौकरशाही को दिया संदेश

    बाबा की कलम से : गृहसचिव को हटाकर सरकार ने नौकरशाही को दिया संदेश

    गृह सचिव अनिल गोस्वामी जिन्हें पूर्व गृहमंत्री सुशील कुमार शिंदे ने नियुक्त किया, जब वह संस्कृति मंत्रालय में सचिव थे, को आज सरकार ने हटा दिया। बताते हैं कि नई सरकार आने के बाद से ही गृहसचिव और गृहमंत्री के बीच तालमेल हो नहीं पा रहा था।

  • दिल्ली में गृहमंत्री शिंदे के घर के पास बाइकर्स का हंगामा, कई हिरासत में

    दिल्ली में गृहमंत्री शिंदे के घर के पास बाइकर्स का हंगामा, कई हिरासत में

    राजधानी दिल्ली में शनिवार देर रात करीब 400 बाइकर्स ने कृष्णा मेनन मार्ग के पास जमकर हंगामा किया। जहां बाइकर्स ने हंगामा किया, वहीं गृहमंत्री सुशील कुमार शिंदे का आवास भी है।

  • इंडियन मुजाहिदीन के आतंकियों की गिरफ्तारी बड़ी सफलता : शिंदे

    इंडियन मुजाहिदीन के आतंकियों की गिरफ्तारी बड़ी सफलता : शिंदे

    गृहमंत्री सुशील शिंदे ने चुनाव प्रचार के दौरान बीजेपी नेताओं को खतरे के सवाल पर कहा कि जिन नेताओं पर खतरे की सूचना मिली है, उन्हें उचित सुरक्षा दी जा रही है।

  • जवानों की शहादत का मुंहतोड़ जवाब दिया जाएगा : नक्सली हमले पर शिंदे

    जवानों की शहादत का मुंहतोड़ जवाब दिया जाएगा : नक्सली हमले पर शिंदे

    केंद्रीय गृहमंत्री सुशील कुमार शिंदे ने कहा कि छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में मंगलवार को हुए नक्सली हमले की जांच राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) से कराई जाएगी और इतनी बड़ी संख्या में जवानों की शहादत का मुंहतोड़ जवाब दिया जाएगा।

  • पूर्व सेना प्रमुख वीके सिंह ने गृहमंत्री को अदालत में घसीटने की धमकी दी

    पूर्व सेना प्रमुख वीके सिंह ने गृहमंत्री को अदालत में घसीटने की धमकी दी

    पूर्व सेना प्रमुख जनरल वीके सिंह ने गृहमंत्री सुशील कुमार शिंदे को एक कानूनी नोटिस भेजकर धमकी दी है कि कुछ लोगों के खिलाफ 'राजद्रोह और राष्ट्रद्रोह' की उनकी शिकायतों पर कार्रवाई करने में कथित रूप से 'असफल' रहने पर वह उन्हें अदालत में घसीट सकते हैं।

  • गृहमंत्री सुशील कुमार शिंदे के नाम रवीश कुमार की खुली चिट्ठी

    गृहमंत्री सुशील कुमार शिंदे के नाम रवीश कुमार की खुली चिट्ठी

    आप से अपील करता हूं कि बता दें कि यह काम आप ही अकेले कर रहे हैं या और भी कई दल कर रहे हैं। इस तरह के बयानों से ऐसा प्रतीत होता है कि आप मीडिया को डरा रहे हैं। सोशल मीडिया को डरा रहे हैं।

  • मीडिया को कुचलने वाले बयान पर शिंदे ने कहा, मेरा मतलब सोशल मीडिया से था

    मीडिया को कुचलने वाले बयान पर शिंदे ने कहा, मेरा मतलब सोशल मीडिया से था

    इलेक्ट्रॉनिक मीडिया पर बयान के बाद शिंदे ने साफ किया कि उन्होंने इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बारे में कुछ भी नहीं कहा। साथ ही सफाई दी कि मैंने जर्नलिज्म पत्रकारिता के बारे में भी कुछ नहीं कहा है। मेरा मतलब सोशल मीडिया से था।

Advertisement