NDTV Khabar

सेंसेक्स


'सेंसेक्स' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • एग्जिट पोल की अटकलभर से पूंजी बाजार बमबम...

    एग्जिट पोल की अटकलभर से पूंजी बाजार बमबम...

    एग्जिट पोल में मोदी सरकार की जीत की अटकल लगते ही शेयर बाजार की बांछें खिल गईं. सोमवार को बाजार खुलते ही एक मिनट के भीतर बाजार के सांड ने दौड़ लगा दी.

  • Elections 2019: पूर्व केंद्रीय मंत्री ने किया दावा- इस वजह से आई सेंसेक्स में तेजी

    Elections 2019: पूर्व केंद्रीय मंत्री ने किया दावा- इस वजह से आई सेंसेक्स में तेजी

    Elections 2019:: उन्होंने कहा इसे (मोदी सरकार की वापसी का दावा करने वाला एक्जिट पोल) निश्चित ही कुछ दूसरे मकसद से किया गया है. पहले स्थान पर स्टॉक मार्केट का प्रोजेक्ट है. लोगों को 4.5 लाख करोड़ से पांच लाख करोड़ रूपये तक का फायदा हुआ है.

  • शेयर बाजार रिकॉर्ड ऊंचाई से फिसले, मुनाफावसूली से सेंसेक्स 383 अंक टूटा

    शेयर बाजार रिकॉर्ड ऊंचाई से फिसले, मुनाफावसूली से सेंसेक्स 383 अंक टूटा

    शेयर बाजार मंगलवार को शुरुआती कारोबार में रिकॉर्ड स्तर तक जाने के बाद मुनाफावसूली का सिलसिला चलने से नीचे आ गए. सोमवार को बाजार में आई तेजी के बाद निवेशकों ने जमकर मुनाफा काटा जिससे सेंसेक्स 383 अंक टूट गया.

  • शिव प्रताप शुक्ला ने NDTV से कहा, UP में महागठबंधन के जातीय समीकरण पर PM मोदी का विकास पड़ा भारी

    शिव प्रताप शुक्ला ने NDTV से कहा, UP में महागठबंधन के जातीय समीकरण पर PM मोदी का विकास पड़ा भारी

    इससे पहले वित्त राज्य मंत्री शिव प्रताप शुक्ला (Shiv Pratap Shukla) ने एनडीटीवी से बात करते हुए कहा, ''यूपी में महागठबंधन के जातीय समीकरण पर पीएम मोदी के द्वारा किया गया विकास भारी पड़ा है. एग्जिट पोल्स के बाद जिस तरह से सेंसेक्स में उछाल आया है उससे ये दिखता है कि सभी चाहते हैं कि मोदी सरकार फिर से वापस आए''.

  • Exit Poll के बाद ऊंचाई पर शेयर बाजार, सेंसेक्स और निफ्टी में रिकॉर्ड उछाल

    Exit Poll के बाद ऊंचाई पर शेयर बाजार, सेंसेक्स और निफ्टी में रिकॉर्ड उछाल

    शेयर बाजार पर एग्जिट पोल के नतीजों का असर आज भी साफ दिख रहा है. सेंसेक्स और 200 और निफ्टी में 50 अंकों की उछाल के साथ खुले हैं. 

  • शेयरों में लगातार नौवें दिन गिरावट, वित्तीय कंपनियों के शेयर गिरे, सेंसेक्स 372 अंक टूटा

    शेयरों में लगातार नौवें दिन गिरावट, वित्तीय कंपनियों के शेयर गिरे, सेंसेक्स 372 अंक टूटा

    देश के शेयर बाजारों में सोमवार को लगातार नौंवे कारोबारी दिन गिरावट दर्ज की गई. गैर-बैंकिंग वित्तीय कंपनियों की सेहत, अमेरिका-चीन के बीच व्यापार तनाव और आम चुनावों के परिणामों को लेकर चिंतित निवेशकों ने कारोबार के आखिरी घंटे में बिकवाली पर जोर दिया.

  • शेयर बाजार में गिरावट, सेंसेक्स 363 अंक नीचे गिरकर हुआ बंद

    शेयर बाजार में गिरावट, सेंसेक्स 363 अंक नीचे गिरकर हुआ बंद

    देश के शेयर बाजारों में सोमवार को गिरावट दर्ज की गई. प्रमुख सूचकांक सेंसेक्स 362.92 अंकों की गिरावट के साथ 38,600.34 पर और निफ्टी 114.00 अंकों की गिरावट के साथ 11,598.25 पर बंद हुआ.

  • शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स 123 अंक उछला, निफ्टी में भी तेजी

    शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स 123 अंक उछला, निफ्टी में भी तेजी

    निरंतर विदेशी पूंजी निवेश के बीच बैंकिंग क्षेत्र के शेयरों में तेजी से बंबई शेयर बाजार का सेंसेक्स सूचकांक शुक्रवार को शुरुआती कारोबार में 123 अंक चढ़ गया. बंबई शेयर बाजार का 30 शेयरों पर आधारित संवेदी सूचकांक शुरुआती कारोबार में 123.44 अंक यानी 0.32 प्रतिशत बढ़कर 38,854.30 अंक पर पहुंच गया. वहीं , नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी भी शुरुआती दौर में 45.55 अंक यानी 0.39 प्रतिशत की बढ़त के साथ 11,687.35 अंक पर पहुंच गया.

  • शेयर बाजार: शुरुआती लाभ को गंवा सेंसेक्स 324 अंक टूटा, निफ्टी 11,650 अंक से नीचे आया

    शेयर बाजार: शुरुआती लाभ को गंवा सेंसेक्स 324 अंक टूटा, निफ्टी 11,650 अंक से नीचे आया

    डेरिवेटिव अनुबंधों के निपटान के बीच कच्चे तेल के दाम चढ़ने और रुपये में गिरावट से शेयर बाजारों ने गुरुवार को शुरुआती लाभ गंवा दिया. कारोबार के अंतिम आधे घंटे में चले बिकवाली के सिलसिले के बीच सेंसेक्स 324 अंक टूट गया. कारोबारियों ने कहा कि मुख्य रूप से वाहन, धातु, ऊर्जा और वित्तीय कंपनियों के शेयरों में बिकवाली का दबाव था. वैश्विक मोर्चे पर कच्चे तेल के दाम 75 डॉलर प्रति बैरल के पार निकल गए. इससे वृद्धि और वृहद आर्थिक स्थिरता को लेकर चिंता बढ़ी है. बंबई शेयर बाजार का 30 शेयरों वाला सेंसेक्स सकारात्मक रुख के साथ खुलने के बाद अंतिम आधे घंटे में चले बिकवाली के सिलसिले से दबाव में आ गया. अंत में सेंसेक्स 323.82 अंक या 0.83 प्रतिशत के नुकसान से 38,730.86 अंक पर बंद हुआ.

  • देश के शेयर बाजार के शुरुआती कारोबार में तेज गिरावट का रुख

    देश के शेयर बाजार के शुरुआती कारोबार में तेज गिरावट का रुख

    देश के शेयर बाजार के शुरुआती कारोबार में सोमवार को तेज गिरावट का रुख है. प्रमुख सूचकांक सेंसेक्स सुबह 9.46 बजे 274.62 अंकों की गिरावट के साथ 38,865.66 पर और निफ्टी भी लगभग इसी समय 95.10 अंक फिसलकर 11,657.70 पर कारोबार करते देखे गए. बंबई स्टॉक एक्सचेंज (बीएसई) का 30 शेयरों पर आधारित संवेदी सूचकांक सेंसेक्स सुबह 17.94 अंकों की बढ़त के साथ 39,158.22 पर जबकि नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) का 50 शेयरों पर आधारित संवेदी सूचकांक निफ्टी 25.75 अंकों की गिरावट के साथ 11,711.55 पर खुला. 

  • रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंचने के बाद मुनाफावसूली से सेंसेक्स लुढ़का

    रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंचने के बाद मुनाफावसूली से सेंसेक्स लुढ़का

    कमजोर वैश्विक संकेतों के बीच बीएसई का सेंसेक्स बृहस्पतिवार को अब तक के सर्वोच्च स्तर पर पहुंचने के बाद मुनाफावसूली की बिकवाली निकलने से 135 अंक की गिरावट के साथ बंद हुआ. वहीं जेट एयरवेज का परिचालन बंद होने का असर बैंकों और अन्य ऋणदाताओं के शेयरों पर दिखा.

  • सेंसेक्स 370 अंक की छलांग के साथ नए रिकॉर्ड स्तर पर, निफ्टी भी नई ऊंचाई पर

    सेंसेक्स 370 अंक की छलांग के साथ नए रिकॉर्ड स्तर पर, निफ्टी भी नई ऊंचाई पर

    मानसून के लगभग सामान्य रहने के अनुमान तथा तिमाही नतीजों के सीजन की शानदार शुरुआत से मंगलवार को बंबई शेयर बाजार का सेंसेक्स 370 अंक की छलांग के साथ 39,275.64 अंक के रिकॉर्ड स्तर पर बंद हुआ. नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी भी 97 अंक की बढ़त के साथ 11,787.15 अंक के नए उच्चस्तर पर बंद हुआ.

  • सेंसेक्स, निफ्टी में लगातार तीसरे दिन तेजी, टीसीएस का शेयर चमका 

    सेंसेक्स, निफ्टी में लगातार तीसरे दिन तेजी, टीसीएस का शेयर चमका 

    शेयर बाजारों में सोमवार को लगातार तीसरे कारोबारी सत्र में बढ़त का सिलसिला कायम रहा और सेंसेक्स 139 अंक और चढ़ गया. तिमाही नतीजों के सीजन की शुरुआत अच्छी रही है. आईटी क्षेत्र की कंपनी टीसीएस का बीते वित्त वर्ष की चौथी तिमाही का एकीकृत शुद्ध लाभ 17.7 प्रतिशत बढ़ा है.

  • सेंसेक्स की टॉप 10 में छह कंपनियों का बाजार पूंजीकरण 42,827 करोड़ रुपये गिरा

    सेंसेक्स की टॉप 10 में छह कंपनियों का बाजार पूंजीकरण 42,827 करोड़ रुपये गिरा

    शुक्रवार को समाप्त कारोबारी सप्ताह के दौरान शीर्ष 10 कंपनियों में आईटीसी, हिंदुस्तान यूनिलीवर, कोटक महिंद्रा बैंक और आईसीआईसीआई बैंक का बाजार पूंजीकरण बढ़ा जबकि रिलायंस इंडस्ट्रीज, टीसीएस, एचडीएफसी बैंक, एचडीएफसी, इंफोसिस और भारतीय स्टेट बैंक को नुकसान उठाना पड़ा.

  • शेयर बाजार में तेजी, सेंसेक्स 160 अंक ऊपर

    शेयर बाजार में तेजी, सेंसेक्स 160 अंक ऊपर

    देश के शेयर बाजारों में शुक्रवार को तेजी का रुझान देखने को मिला और प्रमुख संवेदी सूचकांकों में लगातार दूसरे दिन बढ़त दर्ज की गई. बीएसई के प्रमुख संवेदी सूचकांक सेंसेक्स में पिछले सत्र के मुकाबले 160 अंकों की तेजी रही और यह सप्ताह के आखिरी कारोबारी सत्र में तेजी के साथ 11,600 के मनोवैज्ञानिक स्तर से ऊपर बंद हुआ.

  • मतदान शुरू होने के साथ बाजार में सतर्क रुख, सेंसेक्स, निफ्टी में मामूली वृद्धि

    मतदान शुरू होने के साथ बाजार में सतर्क रुख, सेंसेक्स, निफ्टी में मामूली वृद्धि

    उतार-चढ़ाव भरे कारोबार में शेयर बाजारों में बृहस्पतिवार को मामूली तेजी रही और सेंसेक्स 21.66 अंक की बढ़त के साथ बंद हुआ. लोकसभा चुनाव में पहले चरण का मतदान शुरू होने के साथ ज्यादातर निवेशक बाजार से दूर रहे.

  • कंपनियों के तिमाही नतीजे बेहतर रहने की उम्मीद से सेंसेक्स 239 अंक चढ़ा

    कंपनियों के तिमाही नतीजे बेहतर रहने की उम्मीद से सेंसेक्स 239 अंक चढ़ा

    सकारात्मक वैश्विक संकेतों तथा तिमाही नतीजों का सीजन बेहतर रहने की उम्मीद से बंबई शेयर बाजार का सेंसेक्स मंगलवार को 239 अंक के लाभ में रहा. ब्रोकरों ने कहा कि इसके अलावा अंतिम घंटे में बैंकिंग और वाहन कंपनियों के शेयरों में सतत लिवाली से बाजार में तेजी आई.

  • उतार-चढ़ाव भरे कारोबार में सेंसेक्स 162 अंक टूटा, निफ्टी 61 अंक नीचे

    उतार-चढ़ाव भरे कारोबार में सेंसेक्स 162 अंक टूटा, निफ्टी 61 अंक नीचे

    देश में आम चुनाव के लिये मतदान की शुरुआत और कंपनियों के तिमाही नतीजे आने से पहले सोमवार को देश के शेयर बाजारों में उतार-चढ़ाव भरा कारोबार रहा जिसकी समाप्ति पर सेंसेक्स 162 अंक टूट गया.