NDTV Khabar

सोना


'सोना' - 648 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • दिल्ली: सौतेली मां ने 1 लाख में किया 15 साल की बेटी का सौदा, जिस्मफरोशी के दलदल में फंसने से पहले लड़की ने यूं बचाई अपनी जान

    दिल्ली: सौतेली मां ने 1 लाख में किया 15 साल की बेटी का सौदा, जिस्मफरोशी के दलदल में फंसने से पहले लड़की ने यूं बचाई अपनी जान

    होटल में सौदा करने के बाद निशा की मां ने उससे कहा कि उसे कहीं जाना है, शाहिद नाम का एक आदमी उसे घर ले जाएगा. मगर शाहिद उसे उसके घर ले जाने के बजाय, उसे बवाना गांव की ईश्वर कॉलोनी में अपने घर ले गया. शाहिद के घर की लड़कियों ने निशा से कहा कि वह शादी का जोड़ा पहने और तैयार हो जाए. पूछने पर उन्होंने उसे बताया कि उसकी मां ने उसे 1 लाख रुपये में बेच दिया है और वह अब रकम वसूलने के लिए उसे ग्राहकों के साथ सोना पड़ेगा. 

  • IGI एयरपोर्ट पर पकड़ा गया अफगानी शख्स, जूतों के अंदर छिपाकर ला रहा था 2 किलो सोना

    IGI एयरपोर्ट पर पकड़ा गया अफगानी शख्स, जूतों के अंदर छिपाकर ला रहा था 2 किलो सोना

    दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर एक अफगानी नागरिक को गिरफ्तार किया गया. जो बड़ी चालाकी से अपने जूतों के तलवों में 2 किलो सोना छुपा कर ला रहा था.

  • सोने की कीमतों में उछाल, निवेशकों की बल्ले-बल्ले; जानिए- रेट में कितना हुआ बदलाव

    सोने की कीमतों में उछाल, निवेशकों की बल्ले-बल्ले; जानिए- रेट में कितना हुआ बदलाव

    जौहरियों की नगरी कहे जाने वाले जयपुर में सोने-चांदी की कीमतों में एक साल से जारी उछाल से जहां निवेशक बागोबाग हैं वहीं आम खरीददार परेशान हैं. बीते एक साल में सोना 24 प्रतिशत तो चांदी 21 प्रतिशत महंगा हो चुका और इस असामान्य तेजी की सबसे बड़ी वजह अमेरिका व चीन के बीच जारी ट्रेड वार व वैश्विक मंदी की आहट माना जा रहा है.

  • हाजिर मांग में कमी से सोना वायदा लुढ़का

    हाजिर मांग में कमी से सोना वायदा लुढ़का

    मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज में अक्टूबर डिलिवरी वाला सोना 54 रुपये यानी 0.14 प्रतिशत घटकर 38,840 रुपये प्रति दस ग्राम पर आ गया. इसमें 2,275 लॉट का कारोबार हुआ.

  • 26 वर्ष की उम्र में भी करोड़ों कमाता है यह एक्टर, जानें क्या है वजह

    26 वर्ष की उम्र में भी करोड़ों कमाता है यह एक्टर, जानें क्या है वजह

    'इमोशनल अत्याचार' के साथ ऑनस्क्रीन शुरुआत करने वाले अभिनेता मयूर वर्मा (Mayur Verma) एक उद्यमी भी हैं. वे केवल भारत ही नहीं बल्कि विदेशों में भी कारोबार चलाते हैं. अभिनेता ने हमेशा शानदार जीवन जीने में विश्वास किया है. इसके अलावा मयूर वर्मा (Mayur Verma) सोना टी मनवानी द्वारा निर्मित फिल्म 'ज़िंदगी तुमसे' से अपना बॉलीवुड डेब्यू भी करने वाले हैं.

  • भ्रष्टाचार के आरोप झेल रहे 22 वरिष्ठ कर अधिकारियों को किया गया जबरन रिटायर

    भ्रष्टाचार के आरोप झेल रहे 22 वरिष्ठ कर अधिकारियों को किया गया जबरन रिटायर

    ये अधिकारी दिल्ली, मुंबई, कोलकाता, मेरठ और चेन्नई टैक्स यूनिट से जुड़े हुई थे. उन पर लगे भ्रष्टाचार के आरोपों में कुछ हजार रुपये से लेकर लाखों तक की रकम की रिश्वत मांगने के आरोप शामिल हैं. उनमें से एक पर कथित रूप से दुबई से दिल्ली हवाई अड्डे पर 1224 ग्राम सोना लेकर आए एक युवक से 58 ग्राम सोना लेने का आरोप है.

  • सोना का दाम 38,820 रुपये की नई ऊंचाई पर, चांदी में 1,140 रुपये का उछाल

    सोना का दाम 38,820 रुपये की नई ऊंचाई पर, चांदी में 1,140 रुपये का उछाल

    आभूषण कारोबारियों के सतत लिवाली के समर्थन से दिल्ली सर्राफा बाजार में बुधवार को सोने का भाव 50 रुपये की तेजी के साथ 38,820 रुपये की नई ऊंचाई को छू गया. अखिल भारतीय सर्राफा संघ के अनुसार औद्योगिक इकाइयों और सिक्का निर्माताओं के ताजा उठाव की वजह से चांदी की कीमत भी 1,140 रुपये के उछाल के साथ 45,040 रुपये प्रति किग्रा हो गई.

  • Gold Price: सोना और चांदी के दामों में गिरावट, जानें कितना रह गया भाव

    Gold Price: सोना और चांदी के दामों में गिरावट, जानें कितना रह गया भाव

    अखिल भारतीय सर्राफा संघ के अनुसार औद्योगिक इकाइयों और सिक्का निर्माताओं का उठाव कम होने से चांदी की कीमत 690 रुपये की गिरावट के साथ 44,310 रुपये प्रति किलोग्राम रह गई. उन्होंने कहा कि घरेलू हाजिर बाजार में आभूषण विक्रेताओं की मांग में गिरावट से बहुमूल्य धातुओं की कीमतें गिरीं. 

  • जम्मू-कश्मीर मुद्दे पर बॉलीवुड सिंगर ने साधा निशाना, कहा- सिर्फ चुनिंदा लोगों की ही चिंता है...

    जम्मू-कश्मीर मुद्दे पर बॉलीवुड सिंगर ने साधा निशाना, कहा- सिर्फ चुनिंदा लोगों की ही चिंता है...

    जम्मू और कश्मीर के मुद्दे पर बॉलीवुड सिंगर सोना महापात्रा (Sona Mohapatra) ने भी ट्विटर के जरिए अपनी राय पेश की है. इस ट्वीट में सोना महापात्रा ने लद्दाख, जम्मू और ब्लूचिस्तान की बात भी की है.

  • ये है दुनिया का सबसे बारीक सोना, हमारे नाखून से भी दस लाख गुना पतला

    ये है दुनिया का सबसे बारीक सोना, हमारे नाखून से भी दस लाख गुना पतला

    वैज्ञानिकों ने दुनिया का सबसे बारीक सोना (गोल्ड) तैयार किया है जो केवल दो अणुओं के बराबर पतला है या इसे ऐसे समझा जा सकता है कि वह हमारे नाखून से दस लाख गुना पतला है.

  • स्विमिंग पूल से मिला 303 किलो का नकली सोना, पोंजी घोटाले का मास्टरमाइंड ऐसे करता था ठगी

    स्विमिंग पूल से मिला 303 किलो का नकली सोना, पोंजी घोटाले का मास्टरमाइंड ऐसे करता था ठगी

    यह इमारत इस समूह के मालिक मोहम्मद मंसूर खान की है. एसआईटी ने एक बयान में कहा कि पोंजी स्कीम के संचालक मोहम्मद मंसूर खान बड़ी संख्या में लोगों को सोना दिखाकर लोगों से कंपनी में निवेश करने को कहता था.

  • शादी के दिन हाथों में मेहंदी लगाकर परिवार से बोली लड़की- 'नहीं करनी मुझे अभी शादी...' और फिर

    शादी के दिन हाथों में मेहंदी लगाकर परिवार से बोली लड़की- 'नहीं करनी मुझे अभी शादी...' और फिर

    मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के सतना (Satna) जिले के मझगवां ब्लॉक के टगरपार गांव की सोना (17) मेंहदी लगे हाथों के साथ, अपने ही मेहंदी कार्यक्रम से बाहर निकलती है और शादी न करने का ऐलान करती है.

  • Bhojpuri Cinema: पवन सिंह के कांवड़ गीत 'भोला जी नइहरे में रहे दी' ने मचाई धूम, 'बोल बम' गाने का Video हुआ वायरल

    Bhojpuri Cinema: पवन सिंह के कांवड़ गीत 'भोला जी नइहरे में रहे दी' ने मचाई धूम, 'बोल बम' गाने का Video हुआ वायरल

    Bhojpuri Cinema: भोजपुरी (Bhojpuri) सुपरस्टार पवन सिंह (Pawan Singh) के सॉन्ग 'भोला जी नइहरे में रहे दी' सॉन्ग को खुद पावर स्टार ने गाया है और उनका साथ सोना सिंह ने दिया है. भोजपुरी बोल बम गाने के लिरिक्स आर.आर. पंकज के हैं जबकि म्यूजिक छोटे बाबा का है.

  • 'सर्वश्रेष्ठ तहसीलदार' के घर ACB का छापा, 93.5 लाख नकद, 400 ग्राम सोना बरामद

    'सर्वश्रेष्ठ तहसीलदार' के घर ACB का छापा, 93.5 लाख नकद, 400 ग्राम सोना बरामद

    यह छापा तब मारा गया, जब एक ग्राम राजस्व अधिकारी (VRO) अंतैया को भूमि रिकॉर्ड में सुधार करने की एवज़ में एक किसान से चार लाख रुपये की रिश्वत लेते हुए पकड़ा गया था.

  • 2011 के विश्वकप के फाइनल में आखिर किसकी सलाह पर महेंद्र सिंह धोनी उतरे थे चौथे नंबर पर

    2011 के विश्वकप के फाइनल में आखिर किसकी सलाह पर महेंद्र सिंह धोनी उतरे थे चौथे नंबर पर

    साल 2011 में टीम इंडिया ने जिस खिलाड़ी की अगुवाई में विश्वकप जीता था आज उसका जन्मदिन है....हम बात कर रहे हैं महेंद्र सिंह धोनी की. धोनी माने एक ऐसा खिलाड़ी जिसके बारे में उनके फैन्स कहते हैं कि अगर वह पत्थर पर ही हाथ रख दे तो वह सोना हो जाता है. कैप्टन कूल के नाम से मशहूर धोनी ने जब टीम इंडिया में शामिल होकर अंतरराष्ट्रीय करियर की शुरुआत की थी तो उनके खेलने का अंदाज बेहद अलग था. वह बहुत ज्यादा आक्रामक बल्लेबाजी करते थे और चौकों-छक्कों की बरसात कर देते थे. धोनी की बल्लेबाजी परंपरागत बल्लेबाजों से एकदम अलग है और वह क्रिकेट की किताब में लिखे शॉट कम अपने ईजाद की हुई तकनीकी का इस्तेमाल करते हैं. श्रीलंका के खिलाफ जब उन्होंने 183 रनों की पारी खेली तो ऐसा लगा कि इस बल्लेबाज के आगे दुनिया की सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी भी बेकार है. उन्होंने इस मैच में चमिंडा वास जैसे गेंदबाज की जमकर पिटाई की थी.

  • Budget 2019: अमीरों पर लगाम, मध्‍यम वर्ग को थोड़ी राहत और गांव-गरीब-महिला पर मेहरबान

    Budget 2019: अमीरों पर लगाम, मध्‍यम वर्ग को थोड़ी राहत और गांव-गरीब-महिला पर मेहरबान

    सरकार ने चालू वित्त वर्ष 2019-20 के लिए राजकोषीय घाटे के लक्ष्य को घटाकर सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) का 3.3 प्रतिशत कर दिया है. पहले इसके 3.4 प्रतिशत रहने का अनुमान लगाया गया था. वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने 2019-20 का बजट पेश करते हुए कहा कि चालू वित्त वर्ष के लिए राजकोषीय घाटे के लक्ष्य को 3.3 प्रतिशत किया जा रहा है. सरकार ने फरवरी में 2019-20 का अंतरिम बजट पेश करते हुए राजकोषीय घाटा 3.4 प्रतिशत रहने का अनुमान लगाया था.

  • बजट 2019 : अमीरों पर नया सरचार्ज, सोना और पेट्रोल-डीजल पर बढ़ी एक्साइज ड्यूटी

    बजट 2019 : अमीरों पर नया सरचार्ज, सोना और पेट्रोल-डीजल पर बढ़ी एक्साइज ड्यूटी

    वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण आज मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का पहला बजट भाषण पढ़ रही हैं. अब तक के अपने भाषण में उन्होंने सरकार की योजनाओं के बारे में बताते हुए कई बातों का ऐलान किया है. इससे पहले  उन्होंने एक परंपरा से अलग हटते हुए बजट दस्तावेज को ब्रीफकेस में न लेकर एक लाल रंग के कपड़े में रखा और उसके ऊपर अशोक चिन्ह लगा था. इस पर सरकार के मुख्य आर्थिक सलाहकार के. सुब्रमण्यन का कहना है कि वित्त मंत्री ने लाल रंग के कपड़े में बजट दस्तावेज को रखा है. यह एक भारतीय परंपरा है. यह पश्चिमी विचारों की गुलामी से निकलने का प्रतीक है. यह बजट नहीं है, 'बही खाता' है.

  • सोना 280 रुपये बढ़कर 34,000 रुपये के पार, चांदी 710 रुपये चढ़ी

    सोना 280 रुपये बढ़कर 34,000 रुपये के पार, चांदी 710 रुपये चढ़ी

    अखिल भारतीय सर्राफा संघ ने यह जानकारी दी. औद्योगिक इकाइयों और सिक्का विनिर्माताओं का उठाव बढ़ने से चांदी भी 710 रुपये की बढ़त के साथ 39,060 रुपये प्रति किलोग्राम पर पहुंच गई. कारोबारियों ने कहा कि मजबूत वैश्विक रुख और आभूषण विक्रेताओं की खरीद बढ़ने से कीमती धातुओं में तेजी आई है.