NDTV Khabar

सोनिया गांधी


'सोनिया गांधी' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • 'लापता' पोस्टर पर स्मृति ईरानी का पलटवार, सोनिया गांधी पर निशाना साधते हुए कांग्रेस से पूछे इन सवालों के जवाब

    'लापता' पोस्टर पर स्मृति ईरानी का पलटवार, सोनिया गांधी पर निशाना साधते हुए कांग्रेस से पूछे इन सवालों के जवाब

    देश में जारी कोरोना संकट के बीच उत्तर प्रदेश के अमेठी से BJP सांसद स्मृति ईरानी (Smriti Irani) और कांग्रेस (Congress) के बीच ट्विटर पर वार-पलटवार शुरू हो गया है.

  • कांग्रेस देश की चुनौतियों से फायदा उठाने की कोशिश में, राजनीतिक दोषारोपण में लिप्त : स्मृति ईरानी

    कांग्रेस देश की चुनौतियों से फायदा उठाने की कोशिश में, राजनीतिक दोषारोपण में लिप्त : स्मृति ईरानी

    सोनिया के बयान पर तीखी प्रतिक्रिया देते हुए ईरानी ने कहा, ‘दुर्भाग्यपूर्ण है कि जब देश को कोविड-19 महामारी के खिलाफ एकजुट होने की जरूरत है, तब कुछ राजनीतिक दल देश के सामने मौजूद चुनौतियों से फायदा उठाने की कोशिश में हैं.’

  • कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी का केंद्र सरकार को सुझाव- खजाने का ताला खोलिए और जरूरतमंदों को राहत दीजिए

    कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी का केंद्र सरकार को सुझाव- खजाने का ताला खोलिए और जरूरतमंदों को राहत दीजिए

    कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने गुरुवार को जनता और बीजेपी को लेकर एक वीडियो संदेश साझा किया है. इस दौरान उन्होंने कोरोनावायरस महामारी की वजह से देश में चुनौतियों का सामना करने वाले देश के तमाम लोगों को संदेश दिया.

  • यशवंत सिन्हा की विपक्षी दलों को नसीहत, 'बयानबाजी से गरीबों की मदद नहीं होगी...'

    यशवंत सिन्हा की विपक्षी दलों को नसीहत, 'बयानबाजी से गरीबों की मदद नहीं होगी...'

    यशवंत सिन्हा की यह तीखी टिप्पणी COVID-19 प्रकोप और प्रवासी संकट के लिए केंद्र सरकार की प्रतिक्रिया की समीक्षा करने के लिए अंतरिम कांग्रेस प्रमुख सोनिया गांधी द्वारा 22 विपक्षी दलों की बैठक के अगले दिन आया है. वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए हुई इस बैठक के बाद मांगों का एक चार्टर भी जारी किया गया था.

  • योगी आदित्यनाथ कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की बैठक की तस्वीर देखकर खुश हुए होंगे?

    योगी आदित्यनाथ कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की बैठक की तस्वीर देखकर खुश हुए होंगे?

    अगर आप सोच रहे होंगे कि कोरोना वायरस से जूझ रहे देश में राजनीतिक पार्टियां चुनावी गुणा-भाग में नहीं लगीं है तो आप गलत साबित हो सकते हैं क्योंकि राजनीति में जब कुछ न होता दिख रहा है तो उसे शांत जल की तरह समझना चाहिए जिसमें धाराएं एक दूसरे को अंदर ही अंदर काटती रहती हैं. उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव 22022 में होने हैं, लेकिन राजनीतिक दलों ने हमेशा की तरह अपने मुद्दे तलाशने शुरू कर दिए हैं. कोरोना संकट के बीच कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी ने उत्तर प्रदेश की योगी सरकार को जमकर घेरा है. लेकिन इसमें उनका साथ देने के लिए राज्य के दो प्रमुख विपक्षी दल समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी सामने नहीं आए. 

  • 'कोरोना संकट में इन परिवारों को 6 महीने तक दिए जाएं 7500 रुपये महीने', पढ़ें, सोनिया गांधी की बैठक में 22 दलों की 11 मांगें

    'कोरोना संकट में इन परिवारों को 6 महीने तक दिए जाएं 7500 रुपये महीने', पढ़ें,  सोनिया गांधी की बैठक में 22 दलों की 11 मांगें

    कांग्रेस समेत 22 विपक्षी दलों ने शुक्रवार को वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से बैठक कर कोरोना वायरस महामारी के बीच प्रवासी श्रमिकों की स्थिति और मौजूदा संकट से निपटने के लिए सरकार की ओर से उठाए गए कदमों पर चर्चा की है. साथ ही 11 सूत्रीय मांगें सरकार के सामने रखी गई हैं. इस बैठक में सोनिया गांधी और राहुल गांधी के अलावा कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल, गुलाम नबी आजाद, केसी वेणुगोपाल, मल्लिकार्जुन खड़गे और अधीर रंजन चौधरी, पूर्व प्रधानमंत्री एवं जद (एस) नेता एचडी देवेगौड़ा, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के शरद पवार एवं प्रफुल्ल पटेल, तृणमूल कांग्रेस से ममता बनर्जी एवं डेरेक ओब्रायन, शिवसेना से उद्धव ठाकरे और संजय राउत तथा द्रमुक से एमके स्टालिन शामिल हुए. माकपा के सीताराम येचुरी, झामुमो के हेमंत सोरेन, भाकपा के डी राजा, लोकतांत्रिक जनता दल के शरद यादव, नेशनल कांफ्रेंस के उमर अब्दुल्ला, राजद के तेजस्वी यादव एवं मनोज झा, रालोद के जयंत चौधरी, रालोसपा के उपेंद्र कुशवाहा, एआईयूडीएफ के बदरूददीन अजमल, आईयूएमएल के पीके कुनालिकुट्टी, हम के जीतन राम मांझी, केरल कांग्रेस (एम) के जोस के. मणि, आरएसपी के एनके प्रेमचंद्रन, स्वाभिमानी पक्ष के राजू शेट्टी, तमिलनाडु की पार्टी वीसीके के थोल थिरुमावलन और टीजेएस के कोंडनदरम ने बैठक में शिरकत की.

  • मोदी सरकार लॉकडाउन और कोरोना संकट के मोर्चे पर हर तरह से नाकाम साबित : सोनिया गांधी

    मोदी सरकार लॉकडाउन और कोरोना संकट के मोर्चे पर हर तरह से नाकाम साबित : सोनिया गांधी

    कांग्रेस की कार्यकारी अध्यक्ष सोनिया गांधी ने आरोप लगाया है कि मोदी सरकार लॉकडाउन और कोरोना संकट के मोर्चे पर हर तरह से नाकाम साबित हुई है. वीडियो कॉन्फ़्रेंसिंग में सोनिया गांधी ने विपक्षी नेताओं की एक अहम बैठक के दौरान ये बात कही. देश में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों और चिंता के बीच 22 विपक्षी दलों के नेताओं ने वीडियो कॉन्फ़्रेंसिंग के ज़रिए चार घंटे की चर्चा के बाद एक साझा बयान जारी करके सरकार के सामने 11 मांगे रख दीं.

  • विपक्ष की बैठक में कांग्रेस प्रमुख सोनिया गांधी बोलीं, 'PM का आर्थिक पैकेज देश के साथ क्रूर मजाक'

    विपक्ष की बैठक में कांग्रेस प्रमुख सोनिया गांधी बोलीं, 'PM का आर्थिक पैकेज देश के साथ क्रूर मजाक'

    कोविड-19 महामारी से निपटने में पीएम नरेंद्र मोदी और उनकी सरकार के तौर तरीके की आलोचना करते हुए कांग्रेस प्रमुख ने कहा, "सारी शक्ति अब एक कार्यालय, पीएमओ में केंद्रित हैं." उन्‍होंने कहा कि "संघवाद की भावना हमारे संविधान का अभिन्न अंग है लेकिन इसे भुला दिया गया है. इस बात के कोई संकेत नहीं है कि संसद के दोनों सदनों या स्थायी समितियों को कब मिलने के लिए बुलाया जाएगा."

  • सोनिया गांधी के गढ़ रायबरेली में प्रियंका को चुनौती दे रही अदिति सिंह से कांग्रेस नहीं छीन सकती MLA की कुर्सी?

    सोनिया गांधी के गढ़ रायबरेली में प्रियंका को चुनौती दे रही अदिति सिंह से कांग्रेस नहीं छीन सकती MLA की कुर्सी?

    कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के संसदीय क्षेत्र रायबरेली में सदर विधायक अदिति सिंह कांग्रेस के लिए बड़ी मुश्किल बन गई हैं. उनके बागी तेवर पार्टी को खासा नुकसान पहुंचा रहे हैं. हाल ही में प्रियंका गांधी और यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ के बीच हुए बस विवाद में अदिति सिंह ने अपनी ही पार्टी पर सवाल उठा दिए. लेकिन आपको बता दें कि उनके बागी रुख की वजह से पार्टी ने बीते साल की यूपी विधानसभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित को पत्र लिखकर उनकी विधानसभा सदस्यता खारिज करने का पत्र लिखा था. लेकिन अभी तक इस पर कोई कार्रवाई नहीं है. लेकिन एक सच्चाई यह भी है कि कांग्रेस भले ही अदिति सिंह पर कार्रवाई करते हुए पार्टी से निकाल दे लेकिन उनकी विधायक पद वाली कुर्सी नहीं छीन सकती है. इसके पीछे दल-बदल कानून है. 

  • प्रियंका गांधी की खास अदिति सिंह की बगावत के पीछे की पूरी कहानी, विधायक की कुर्सी से हटाना आसान भी नहीं

    प्रियंका गांधी की खास अदिति सिंह की बगावत के पीछे की पूरी कहानी, विधायक की कुर्सी से हटाना आसान भी नहीं

    उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर राज्य में अभी से गोटियां बिछनी शुरू हो गई हैं. हाल में प्रवासी मजदूरों के लिए बसों का मुद्दा उसी सियासत का एक हिस्सा है. उत्तर प्रदेश में सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi)  के बीच 'युद्ध' अपने चरम पर पहुंचा ही था कि पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी के संसदीय क्षेत्र रायबरेली से कांग्रेस  की विधायक अदिति सिंह (Aditi Singh ) के बयान ने पार्टी को बैकफुट पर ढकेल दिया. दरअसल यह पहला मौका नहीं था जब पार्टी के रुख के खिलाफ जाकर उन्होंने यह बयान दिया था.

  • सोनिया गांधी की 'महाबैठक' से मायावती, अखिलेश यादव और अरविंद केजरीवाल ने किया किनारा

    सोनिया गांधी की 'महाबैठक' से मायावती, अखिलेश यादव और अरविंद केजरीवाल ने किया किनारा

    ऐसा बताया जा रहा है कि इन तीनों पार्टियों के कांग्रेस के साथ अपने अलग राजनीतिक मतभेद हैं. हालांकि केंद्र की सत्ता पर काबिज एनडीए के लोगों को दावा है कि बीजेपी की तरफ इनके दृष्णिकोण में थोड़ी नरमी है. 

  • सोनिया गांधी ने छत्तीसगढ़ में शुरू की ‘किसान न्याय योजना’, कहा- राजीव गांधी को सच्ची श्रद्धांजलि

    सोनिया गांधी ने छत्तीसगढ़ में शुरू की ‘किसान न्याय योजना’, कहा- राजीव गांधी को सच्ची श्रद्धांजलि

    कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की पुण्यतिथि पर गुरुवार को छत्तीसगढ़ सरकार की ‘राजीव गांधी किसान न्याय योजना’ का शुभारंभ किया और इस मौके पर कहा कि यह पहल पूर्व प्रधानमंत्री के प्रति सच्ची श्रद्धांजलि होगी.

  • पीएम केयर्स को लेकर सोनिया गांधी के खिलाफ दर्ज हुई शिकायत तो कांग्रेस की तरफ से आया यह रिएक्शन...

    पीएम केयर्स को लेकर सोनिया गांधी के खिलाफ दर्ज हुई शिकायत तो कांग्रेस की तरफ से आया यह रिएक्शन...

    कांग्रेस ने कर्नाटक में पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी के खिलाफ मामला दर्ज किए जाने की निंदा करते हुए बृहस्पतिवार को कहा कि यह प्रतिशोध की राजनीति है और इसके लिए कर्नाटक सरकार को शर्म आनी चाहिए. पार्टी प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘ यह अत्यंत निंदनीय और दुर्भाग्यपूर्ण है. हमारे ट्विटर हैंडल से सिर्फ पीएम केयर्स को लेकर ही सवाल किया गया था. हमें विश्वास नहीं हो रहा है कि ये लोग राजनीतिक प्रतिशोध के तहत इस हद तक चले जाएंगे. कर्नाटक सरकार को शर्म आनी चाहिए.’’

  • PM केयर फंड को लेकर कांग्रेस ने किया था ट्वीट, सोनिया गांधी के खिलाफ कर्नाटक में FIR दर्ज

    PM केयर फंड को लेकर कांग्रेस ने किया था ट्वीट, सोनिया गांधी के खिलाफ कर्नाटक में FIR दर्ज

    कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के खिलाफ कर्नाटक के शिवमोगा में प्राथमिकी दर्ज कराई गई है, जिसमें कांग्रेस भारत (INC India) ट्विटर हैंडल द्वारा ट्वीट करके आरोप लगाया है कि पीएम केयर्स फंड का दुरुपयोग किया जा रहा है.

  • लॉकडाउन में मिली ढील के साथ ही सक्रिय हुआ विपक्ष, सोनिया गांधी ने बुलाई महाबैठक

    लॉकडाउन में मिली ढील के साथ ही सक्रिय हुआ विपक्ष, सोनिया गांधी ने बुलाई महाबैठक

    कोरोनावायरस के चलते जारी लॉकडाउन 4.0 में सरकार द्वारा दी गई ढील के बाद विपक्षी सक्रियता नजर आने लगी है. कांग्रेस पार्टी ने देश के मौजूदा हालात को देखते हुए शुक्रवार को सभी विपक्षी दलों की बैठक बुलाई है. इस बैठक के एजेंडे में सरकार द्वारा कोरोनावायरस महामारी निपटने के लिए उठाए गए कदमों, प्रवासी मजदूरों का मुद्दा, राज्यों के श्रम कानूनों के निलंबन और विभिन्न संसदीय समितियों की गतिविधियों पर रोक लगाने का मुद्दा शामिल है.

  • राहुल गांधी पर भड़कीं वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण, कहा- ड्रामेबाज, मजदूरों का समय बर्बाद किया

    राहुल गांधी पर भड़कीं वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण, कहा- ड्रामेबाज, मजदूरों का समय बर्बाद किया

    पीएम मोदी के 20 लाख करोड़ के पैकेज पर वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कांग्रेस नेता राहुल गांधी को ड्रामेबाज कहा है. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी ने मजदूरों के साथ बैठकर, उनसे बात करके उनका समय बर्बाद किया. उन्हें मजदूरों के साथ सामान उठाकर उनके साथ पैदल जाना चाहिए था. उन्हें मजदूरों के बच्चों को और उनके सामान को उठाकर उनके साथ चलना चाहिए था.  राज्यों  को जहां कांग्रेस की सरकार है उनसे क्यों नहीं कहते कि और ट्रेनें मंगाए और मजदूरों को घर लेकर आएं. सोनिया गांधी से कहती हूं कि पलायन कर रहे मजदूरों के मुद्दे को जिम्मेदारी से डील करना चाहिए.

  • घर लौट रहे मजदूरों से मिलने रेलवे स्टेशन पहुंचे कांग्रेस विधायक, बोले- आपके टिकट का पैसा सोनिया गांधी ने दिया है

    घर लौट रहे मजदूरों से मिलने रेलवे स्टेशन पहुंचे कांग्रेस विधायक, बोले- आपके टिकट का पैसा सोनिया गांधी ने दिया है

    विधायक अमरिंदर राजा ने मजदूरों से कहा, 'आपकी टिकट का खर्चा सोनिया गांधी ने दिया है. कांग्रेस पार्टी, पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह, प्रधान सुनील जाखड़ भेज रहे हैं आपको. इस पैम्फलेट में सब लिखा हुआ है. आराम से ट्रेन में बैठकर पढ़ लेना.' बता दें कि कुछ दिनों पहले कांग्रेस अध्यक्षा सोनिया गांधी ने घोषणा की थी कि फंसे हुए मजदूरों के ट्रेन का किराया कांग्रेस पार्टी वहन करेगी.

  • 'क्या आपकी कांग्रेस अध्यक्ष के तौर पर वापसी हो रही है?' इस पर राहुल गांधी ने दिया ये जवाब

    'क्या आपकी कांग्रेस अध्यक्ष के तौर पर वापसी हो रही है?' इस पर राहुल गांधी ने दिया ये जवाब

    कांग्रेस अध्यक्ष पद पर क्या राहुल गांधी फिर से काबिज होंगे? ये सवाल बीते कई महीनों से पूछा जा रहा है. सोनिया गांधी अभी कांग्रेस की अध्यक्ष हैं. लोकसभा चुनाव में मिली हार के बाद राहुल गांधी ने लाख मनाने के बाद भी इस पद से इस्तीफा दे दिया था उसके बाद काफी विचार-विमर्श के बीच सोनिया गांधी फिर से पार्टी की कमान कमान सौंप दी गई. दरअसल कांग्रेस के पास दूसरा कोई रास्ता भी नहीं था और क्योंकि पार्टी में कोई ऐसा नेता नहीं दिख रहा था जो उत्तर से लेकर दक्षिण तक सभी नेताओं को अनुशासन में रख सके. लेकिन अब सोनिया गांधी की बढ़ती उम्र और सेहत को देखते हुए एक बार फिर से इस बात की चर्चा है कि क्या राहुल गांधी फिर से एक बार कमान संभालेंगे?

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com