NDTV Khabar

सोनिया गांधी


'सोनिया गांधी' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • सलमान खुर्शीद बोले, पार्टी नेतृत्व में नेहरू-गांधी परिवार का होना कांग्रेस के लिए जरूरी

    सलमान खुर्शीद बोले, पार्टी नेतृत्व में नेहरू-गांधी परिवार का होना कांग्रेस के लिए जरूरी

    कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद ने शनिवार को कहा कि कांग्रेस का नेतृत्व नेहरू-गांधी परिवार के किसी अहम सदस्य के पास होना पार्टी के लिए महत्वूपर्ण है. उन्होंने विश्वास व्यक्त किया कि पार्टी सोनिया गांधी के कमान संभालने पर शीघ्र ही अपना रुतबा फिर हासिल करेगी.

  • NEWS FLASH: उत्तराखंड के उत्तरकाशी में नदी में बाढ़ आने से मोरी कस्बे के 20 मकान और 18 लोग बह गए

    NEWS FLASH: उत्तराखंड के उत्तरकाशी में नदी में बाढ़ आने से मोरी कस्बे के 20 मकान और 18 लोग बह गए

    देश-दुनिया की राजनीति, खेल एवं मनोरंजन जगत से जुड़े समाचार इसी एक पेज पर जानें...

  • कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने पार्टी मुख्यालय में फहराया तिरंगा,बच्चों को मिठाइयां बांटी

    कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने पार्टी मुख्यालय में फहराया तिरंगा,बच्चों को मिठाइयां बांटी

    कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने बृहस्पतिवार को 73वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर का पार्टी मुख्यालय में ध्वजारोहण किया. हाल ही में पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष नियुक्त सोनिया ने सुबह कांग्रेस मुख्यालय पहुंचकर झंडा फहराया. इस मौके पर पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, पार्टी के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल, एके एंटनी, मोतीलाल वोरा, कपिल सिब्बल तथा कई अन्य नेता एवं कार्यकर्ता मौजूद थे.

  • सोनिया गांधी को फिर कांग्रेस की कमान, क्या दोहरा पाएंगी 1998 वाला करिश्मा? 

    सोनिया गांधी को फिर कांग्रेस की कमान, क्या दोहरा पाएंगी 1998 वाला करिश्मा? 

    सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) ने अपनी राजनीतिक पारी में संप्रग के रूप में गठबंधन का सफल प्रयोग किया. वर्ष 2004 के लोकसभा चुनावों में भाजपा को सत्ता से बेदखल करने के लिये चुनाव पूर्व गठबंधन बनाना उनकी सबसे बड़ी सफलताओं में से एक थी.

  • CWC की बैठक में दोबारा आए राहुल गांधी ने जम्मू-कश्मीर में हालात खराब की बात कहकर क्या छिपा लिया?

    CWC की बैठक में दोबारा आए राहुल गांधी ने जम्मू-कश्मीर में हालात खराब की बात कहकर क्या छिपा लिया?

    कांग्रेस की कार्यसमिति की बैठक में सोनिया गांधी को पार्टी का अंतरिम अध्यक्ष बना दिया गया है. अब वह नए अध्यक्ष के चुने जाने तक पार्टी की अगुवाई करेंगी. लेकिन सोनिया के ऐलान से पहले एक नाटकीय घटनाक्रम हुआ. दरअसल कांग्रेस की कार्यसमिति की बैठक में 5 उपसमितियां बनाई गईं और सभी को अपनी-अपनी राय देनी थी. इसी बीच सोनिया गांधी और राहुल गांधी कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक से बाहर आ गए.

  • जनता ने वंशवाद की राजनीति नकार दी लेकिन कांग्रेस ने नहीं ली कोई सीख : शिवराज सिंह चौहान

    जनता ने वंशवाद की राजनीति नकार दी लेकिन कांग्रेस ने नहीं ली कोई सीख : शिवराज सिंह चौहान

    वरिष्ठ बीजेपी नेता शिवराज सिंह चौहान ने रविवार को कहा कि पिछले आम चुनाव में वंशवाद की राजनीति नकार दी गई लेकिन कांग्रेस ने इससे कोई सीख नहीं ली और वह अब भी चाहती है कि पार्टी का नेतृत्व राहुल गांधी और सोनिया गांधी करें. चौहान ने कहा कि भाजपा ने एक मिसाल कायम की क्योंकि उसके नेता स्वाभाविक रूप से पार्टी में उभरे जबकि कांग्रेस एक परिवार से आगे नहीं बढ़ पायी.  बीजेपी के उपाध्यक्ष ने पत्रकारों से कहा, 'कांग्रेस सीखना नहीं चाहती. यह हैरान करने वाला है कि सीडब्ल्यूसी अब भी चाहती है कि पार्टी का नेतृत्व राहुल गांधी और सोनिया गांधी करें.' 

  • अमरिंदर सिंह बोले- सोनिया गांधी को अंतरिम अध्यक्ष बनाना 'मौजूदा परिस्थितियों' में लिया गया सर्वश्रेष्ठ फैसला

    अमरिंदर सिंह बोले- सोनिया गांधी को अंतरिम अध्यक्ष बनाना 'मौजूदा परिस्थितियों' में लिया गया सर्वश्रेष्ठ फैसला

    पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह (Amarinder Singh) ने कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) को पार्टी का अंतरिम अध्यक्ष नियुक्त किए जाने के फैसले का स्वागत करते हुए इसे मौजूदा परिस्थितियों में लिया गया सर्वश्रेष्ठ फैसला बताया.

  • लगभग 12 घंटों की माथापच्ची के बाद सोनिया गांधी इस तरह बनीं कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष! पढ़ें इनसाइड स्टोरी

    लगभग 12 घंटों की माथापच्ची के बाद सोनिया गांधी इस तरह बनीं कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष! पढ़ें इनसाइड स्टोरी

    दो महीनों की अनिश्चितता के बाद कांग्रेस (Congress) को अपना अंतरिम अध्यक्ष मिल गया. शनिवार को कांग्रेस कार्यसमिति (CWC) की लगभग 12 घंटों तक चली बैठक के बाद पार्टी की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) को अंतरिम अध्यक्ष बनाया गया.

  • सोनिया गांधी बनीं कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष तो BJP ने ली चुटकी, 7 सेकंड का यह VIDEO किया शेयर

    सोनिया गांधी बनीं कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष तो BJP ने ली चुटकी, 7 सेकंड का यह VIDEO किया शेयर

    सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) को कांग्रेस (Congress) का अंतरिम अध्यक्ष बना दिया गया है. करीब 12 घंटे तक चली कांग्रेस वर्किंग कमेटी (WC) की बैठक में ये फैसला लिया गया है. CWC की बैठक में राहुल गांधी से अध्यक्ष बने रहने की अपील की गई, लेकिन राहुल गांधी (Rahul Gandhi) इसके लिए तैयार नहीं हुए.

  • राहुल गांधी का 20 महीने का सफर, नहीं मिला सत्ता का शिखर

    राहुल गांधी का 20 महीने का सफर, नहीं मिला सत्ता का शिखर

    कांग्रेस अध्यक्ष के तौर पर उनके करीब 20 महीने के सफर में मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान के चुनावी जीत के तौर पर बड़ी सफलताएं मिली, लेकिन इस साल के लोकसभा चुनाव में पार्टी की करारी हार उनकी नाकामी की बड़ी इबारत लिख गया और इसी के साथ पार्टी के मुखिया के तौर पर उनकी पारी का पटाक्षेप भी हो गया.

  • News Flash: IND vs WI 2nd ODI: टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली ने जड़ा वनडे करियर का 42वां शतक

    News Flash: IND vs WI 2nd ODI: टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली ने जड़ा वनडे करियर का 42वां शतक

    वहीं, महाराष्ट्र, कर्नाटक, केरल, गोवा, आंध्र प्रदेश और ओडिशा में बारिश के कारण आए बाढ़ की स्थितियों पर केंद्र व राज्य सरकार की नजर रविवार को भी बनी रहेगी.

  • CWC की मीटिंग में फैसला, सोनिया गांधी को कांग्रेस का अंतरिम अध्यक्ष बनाया गया

    CWC की मीटिंग में फैसला, सोनिया गांधी को कांग्रेस का अंतरिम अध्यक्ष बनाया गया

    CWC Meeting: सोनिया गांधी को कांग्रेस का अंतरिम अध्यक्ष बनाया गया है. पार्टी की वर्किंग कमेटी की बैठक में यह निर्णय लिया गया है.

  • CWC की बैठक में कश्मीर मुद्दे पर चर्चा, राहुल गांधी ने कहा, वहां के हालात बहुत खराब, 10 खास बातें

    CWC की बैठक में कश्मीर मुद्दे पर चर्चा, राहुल गांधी ने कहा, वहां के हालात बहुत खराब, 10 खास बातें

    कांग्रेस का नया अध्य़क्ष चुनने के लिए सीडब्ल्यूसी की बैठक जारी है. इस बीच CWC की बैठक से बाहर आकर राहुल गांधी ने पत्रकारों से बातचीत की. उन्होंने कहा, 'जम्‍मू कश्‍मीर में हालात बेहद खराब, सरकार को पूरी पारदर्शिता के साथ बताना चाहिए कि वहां के हालात कैसे हैं.' राहुल गांधी ने कहा कि बैठक के बीच में मुझे कश्मीर के मुद्दे पर चर्चा करने के लिए बुलाया गया था. आपको बता दें कि आज सुबह ही राहुल गांधी के अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने के बाद नए अध्यक्ष को चुनने के लिए कांग्रेस मुख्यालय में कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) की महत्वपूर्ण बैठक हुई. CWC की बैठक को 5 ग्रुप में बांटकर किया गया. इन समूहों को क्षेत्रवार बांटा गया. इसमें तय हुआ था कि सीडब्ल्यूसी शाम को फिर मिलेगी. इससे पहले कल सोनिया गांधी के घर पर एक बैठक हुई थी, जिसमें कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं के अलावा राज्यों के प्रदेश अध्यक्ष और विधायक दल के नेता भी मौजूद थे. बैठक में कल ये फ़ैसला लिया गया था कि आज की कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक के लिए प्रदेश कांग्रेस अध्यक्षों और विधायक दल के नेताओं को भी बुलाया जाएगा और उनकी राय ली जाएगी लेकिन अंतिम फ़ैसला कांग्रेस कार्यसमिति ही करेगी.

  • CWC की बैठक से सोनिया गांधी और राहुल बाहर निकले, कहा- वे नया अध्यक्ष चुनने की प्रक्रिया में शामिल नहीं

    CWC की बैठक से सोनिया गांधी और राहुल बाहर निकले, कहा- वे नया अध्यक्ष चुनने की प्रक्रिया में शामिल नहीं

    कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक से सोनिया गांधी और राहुल गांधी बाहर आ गए हैं. उनका कहना है कि वह नया अध्यक्ष चुनने को लेकर जारी प्रक्रिया में शामिल नही हैं. वह इस विचार विमर्श का हिस्सा नहीं है उनका नाम गलती से इस लिस्ट में डाल दिया गया. वहीं राहुल गांधी भी केरल जाने की बात कहकर बैठक से निकल गए. 

  • CWC Meeting Live Update: राहुल गांधी ने कांग्रेस को नई दिशा दी, CWC ने राहुल के नेतृत्‍व की प्रशंसा की : सुरजेवाला

    CWC Meeting Live Update: राहुल गांधी ने कांग्रेस को नई दिशा दी, CWC ने राहुल के नेतृत्‍व की प्रशंसा की : सुरजेवाला

    पार्टी के नये अध्यक्ष के चुनाव को लेकर मुकुल वासनिक, मल्लिकार्जुन खड़गे, अशोक गहलोत और सुशील कुमार शिंदे सहित कई वरिष्ठ नेताओं के नामों की चर्चा है. अध्यक्ष पद के लिए पार्टी के नेता प्रियंका गांधी के नाम की पैरवी कर चुके हैं. दरअसल, राहुल गांधी के इस्तीफे के बाद से बनी असमंजस की स्थिति और नेतृत्व के संकट को खत्म करने की कोशिश करते हुए कांग्रेस ने सीडब्ल्यूसी की बैठक बुलायी है.

  • पार्टी के नए अध्यक्ष के चुनाव को लेकर किसी तरह की जल्दबाजी नहीं करना चाहते राहुल गांधी: सूत्र

    पार्टी के नए अध्यक्ष के चुनाव को लेकर किसी तरह की जल्दबाजी नहीं करना चाहते राहुल गांधी: सूत्र

    कांग्रेस के नए अध्यक्ष को लेकर लंबे समय से चल रही उहापोह की स्थिति आज खत्म हो सकती है. सूत्रों का कहना है कि कांग्रेस के नए अध्यक्ष को लेकर शनिवार को पार्टी की बैठक में निर्णय होगा. सोनिया गांधी के आवास पर मुलाकात के बाद सूत्रों का कहना है कि मुकुल वासनिक अध्यक्ष पद के दावेदारों में सबसे आगे हैं. आपको बता दें कि लोकसभा चुनावों में मिली करारी हार के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने इसकी जिम्मेदारी लेते हुए अपने पद से इस्तीफा दे दिया था.

  • News Flash: सोनिया गांधी को कांग्रेस का अंतरिम अध्‍यक्ष बनाया गया, CWC की बैठक में हुआ फैसला

    News Flash: सोनिया गांधी को कांग्रेस का अंतरिम अध्‍यक्ष बनाया गया, CWC की बैठक में हुआ फैसला

    सोनिया गांधी के आवास पर मुलाकात के बाद सूत्रों का कहना है कि मुकुल वासनिक अध्यक्ष पद के दावेदारों में सबसे आगे हैं. जानकारी के मुताबिक शनिवार को होने वाली कांग्रेस वर्किंग कमेटी (सीडब्ल्यूसी) की बैठक में दो दशकों में पहली बार गांधी परिवार से बाहर के किसी शख़्स को पार्टी की कमान मिल सकती है.

  • कांग्रेस की कमान मुकुल वासनिक को ही क्यों? यह हैं अहम कारण

    कांग्रेस की कमान मुकुल वासनिक को ही क्यों? यह हैं अहम कारण

    कांग्रेस में अध्यक्ष चुनने की प्रकिया शुरू हो चुकी है. कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक शनिवार को होने वाली है जिसमें अंतरिम अध्यक्ष चुना जाएगा. कांग्रेस के पास फिलहाल कोई अध्यक्ष नहीं है क्योंकि तीन जुलाई को राहुल गांधी के इस्तीफा देने की वजह से कांग्रेस में यह पद खाली है. अब यह तय है कि मुकुल वासनिक ही कांग्रेस के अगले अध्यक्ष होंगे, मगर सबसे बड़ा सवाल है कि आखिर मुकुल वासनिक ही क्यों? अब जरा मुकुल वासनिक के प्रोफाइल को देखिए, शायद ही आपने उन्हें टीवी पर कभी बोलते हुए सुना होगा. यानी काफी लो प्रोफाइल रहते हैं और चुपचाप अपना काम करते हैं. कांग्रेस का दलित चेहरा जो चार बार सांसद रहे और केंद्रीय मंत्री भी. कांग्रेस को लगता है कि 59 साल के मुकुल वासनिक कांग्रेस के लिए अंतरिम अध्यक्ष बनने के सही हकदार हैं.