NDTV Khabar

सोशल मीडिया अभियान


'सोशल मीडिया अभियान' - 72 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • बिहार चुनाव: तेजस्‍वी यादव के 'चॉपर' के पास उमड़ती भीड़ ने बढ़ाई कोरोना और सुरक्षा को लेकर चिंता...

    बिहार चुनाव: तेजस्‍वी यादव के 'चॉपर' के पास उमड़ती भीड़ ने बढ़ाई कोरोना और सुरक्षा को लेकर चिंता...

    सोशल मीडिया पर आए विजुअल्‍स में युवाओं की भारी भीड़ को तेजस्‍वी के हेलीकॉप्‍टर की ओर बढ़ते देखा जा सकता है. इस दौरान कोरोना वायरस महामारी के चलते सोशल डिस्‍टेंसिग की गाइडलाइंस का साफ उल्‍लंघन होते दिखा. लोगों ने न तो एक-दूसरे से दूरी बना रखी थी और न ही उनमें से ज्‍यादातर ने मास्‍क पहने हुए थे.

  • फेसबुक इंडिया का नेतृत्व करने वाली टीम में बदलाव का स्वागत करती है कांग्रेस : केसी वेणुगोपाल

    फेसबुक इंडिया का नेतृत्व करने वाली टीम में बदलाव का स्वागत करती है कांग्रेस : केसी वेणुगोपाल

    रिपोर्ट के अनुसार भाजपा के 2014 में लोकसभा चुनाव जीतने के एक दिन पहले दास ने लिखा था, ‘‘हमने उनके सोशल मीडिया अभियान की हवा निकाल दी और बाकी निश्चित रूप से इतिहास है.’’ वाल स्ट्रीट जर्नल की रिपोर्ट में यह भी कहा गया कि आंखी दास ने 2012 के विधानसभा चुनावों के लिये भाजपा को सोशल मीडिया अभियान के लिये प्रशिक्षित किया.

  • काम पसंद आया हो तो एक मौका और दीजिए : नीतीश कुमार

    काम पसंद आया हो तो एक मौका और दीजिए : नीतीश कुमार

    Bihar Election 2020: ‘यही वादा है हम तो काम करते रहे हैं, काम करेंगे अगर काम पसंद हो तो एक मौका और दीजिए, काम पसंद नहीं हैं तो निर्णय लेने का अधिकार आपका है ‘ कुछ इस अंदाज में बिहार के मुख्यमंत्री और एनडीए (NDA) के इस पद के उम्मीदवार नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने अपने चुनावी अभियान की शुरुआत की. नीतीश कुमार ‘निश्चय संवाद‘ में ग्यारह विधानसभा क्षेत्रों के लोगों को डिजिटल माध्यम से संबोधित कर रहे थे. उन्होंने तेजस्वी यादव का नाम लिए बिना कहा कि दूसरे लोगों में कोई दम नहीं है. और उन पर हमला बोलते हुए कहा कि कुछ लोग केवल भ्रम पैदा करना चाहते हैं. इन लोगों का काम देख लीजिए, ना काम करने का अनुभव है, ना सोच है. उन्होंने कहा कि ऐसे लोग सोशल मीडिया के माध्यम से अनाप शनाप बोलते रहते हैं.

  • मुठभेड़ में गोली लगने के बावजूद CRPF जवान ने आतंकियों को किया था ढेर, कुमार विश्वास का ये रिएक्शन

    मुठभेड़ में गोली लगने के बावजूद CRPF जवान ने आतंकियों को किया था ढेर, कुमार विश्वास का ये रिएक्शन

    सेंट्रल रिज़र्व पुलिस फोर्स के जवान राहुल माथुर की मुस्कुराती हुई तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. तस्वीर में देखा जा सकता है कि राहुल माथुर अस्पताल में बेड पर लेटे हुए हैं और जोश में नज़र आ रहे हैं.

  • SSC Exam Result: एसएससी कब जारी करेगा CGL 2018 परीक्षा का रिजल्ट, जानिए डिटेल

    SSC Exam Result: एसएससी कब जारी करेगा CGL 2018 परीक्षा का रिजल्ट,  जानिए डिटेल

    SSC CGL 2018 Result: स्टाफ सेलेक्शन कमीशन (SSC) CGL 2018 परीक्षा का परिणा 4 अक्टूबर को जारी करेगा. हालांकि, एसएससी (SSC) ने कहा है कि ये रिजल्ट जारी होने की टेंटेटिव तारीख है. बता दें कि  SSC CGL 2018 परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवार रिजल्ट जारी होने में हो रही देरी के चलते सोशल मीडिया पर अपना गुस्सा निकाल रहे हैं और इसके खिलाफ कैंपेन चला रहे हैं. उम्मीदवारों के इस कैंपेन #SSCdeclareCGLResults में कई राजनीतिक पार्टी और नेता इस अभियान में हिस्सा लेकर उम्मीदवारों को सपोर्ट कर रहे हैं. 

  • रॉकिंग स्टार यश ने शेयर किया बीवी के साथ Photo, बोले- पत्नी अनुकूल नियम हमें पवित्र और सुरक्षित रखने में...

    रॉकिंग स्टार यश ने शेयर किया बीवी के साथ Photo, बोले- पत्नी अनुकूल नियम हमें पवित्र और सुरक्षित रखने में...

    कोरोनावायरस महामारी (Coronavirus Pandemic) के कारण हुए लॉकडाउन में सभी की सुरक्षा के तहत लोगों पर विभिन्न प्रतिबंध लगा दिया हैं और कर्फ्यू भी इसी सुरक्षा अभियान का एक हिस्सा है. सुपरहिट फिल्म 'केजीएफ: चैप्टर 1 (KGF Chapter 1)' के सुपरस्टार यश (Yash) ने हाल ही में अपने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट साझा किया है.

  • बिहार विधानसभा चुनाव : JDU ने ढूंढे अपने लिए 'वोटर', नीतीश कुमार ने बनाई ये खास रणनीति

    बिहार विधानसभा चुनाव : JDU ने ढूंढे अपने लिए 'वोटर', नीतीश कुमार ने बनाई ये खास रणनीति

    बिहार विधानसभा चुनाव प्रचार में इस बार डिजिटल मीडिया एक बड़ी भूमिका निभाने की तैयारी में है. बीजेपी ने जहां वर्चुअल रैली कर प्रचार अभियान का बिगुल फूंक दिया है वहीं उसकी सहयोगी पार्टी जेडीयू ने भी सोशल मीडिया की ताकत समझते हुए अपने कॉडर को इसे इस्तेमाल करने का मूलमंत्र दिया है. शुक्रवार को खत्म हुए 6 दिवसीय कार्यकर्ता वर्चुअल सम्मेलन में पार्टी के शीर्ष नेताओं की ओर से कहा गया है कि वाट्सग्रुप और फेसबुक पेज बनाए जाएं जो कि जनता और पार्टी के बीच लिंक का काम करेंगे. इस सम्मेलन में बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने भी कार्यकर्ताओं से संवाद किया है.  जेडीयू के राष्ट्रीय महासचिव और बिहार सरकार में मंत्री संजय कुमार झा ने कहा कि 18 से 24 साल की उम्र के  बीच 70 फीसदी पुरुष और महिला वाट्एसएप और फेसबुक इस्तेमाल करते हैं.

  • मालाबार गोल्ड एण्ड डायमंड्स कंपनी अक्षय तृतीया के अवसर पर सोना खरीदने के लिए करवाएगी ऑनलाइन सुविधा उपलब्ध

    मालाबार गोल्ड एण्ड डायमंड्स कंपनी अक्षय तृतीया के अवसर पर  सोना खरीदने के लिए करवाएगी ऑनलाइन सुविधा उपलब्ध

    कंपनी ने सोशल मीडिया पर प्रामिसटूप्रोटेक्ट’ अभियान शुरुआत किया है जसमें सोने की कीमत और सोने की सुरक्षा का वादा किया गया है. कंपनी की विज्ञप्ति के अनुसार पूरे देश में लॉकडाउन के कारण लोग अपने घरों पर रहने के लिए मजबूर हैं. ऐसे में कंपनी उन्हें घर से ही सोने की खरीद की सुविधा प्रदान कर रही है. 

  • कुछ ऐसे प्रसिद्ध कमेंटेटर हर्षा भोगले अप्रत्यक्ष रूप से गायिका कनिका कपूर पर बरसे

    कुछ ऐसे प्रसिद्ध कमेंटेटर हर्षा भोगले अप्रत्यक्ष रूप से गायिका कनिका कपूर पर बरसे

    ध्यान दिला दें कि दो दिन पहले ही प्रधामंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को "जनता कर्फ्यू" का ऐलान किया था. उन्होंने देशवासियों से इसे अभियान बनाने और सहयोग करने की बात कही है. इसके तहत मोदी ने सुबह सात बजे से रात नौ बजे तक लोगों से अपने घरों में रहने की अपील की है.

  • Delhi Election के लिए BJP ने इंस्टाग्राम पर शेयर किया नया गाना, शाहीन बाग को भी किया शामिल

    Delhi Election के लिए BJP ने इंस्टाग्राम पर शेयर किया नया गाना, शाहीन बाग को भी किया शामिल

    BJP अपने प्रचार अभियान में उसका इस्तेमाल कर रही है. इस वीडियो में दिसंबर में CAA विरोध प्रदर्शन के आलोक में हिंसा प्रभावित दिल्ली और शाहीन बाग की तस्वीरे हैं. वीडियो में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी नजर आ रहे हैं. उस वीडियो में गाना है: समय आ गया है अब निकाले, दिल्ली से धरने वालों को... अर्बन नक्सल को इम्पावर करने वालों को.' 

  • लालू यादव का नीतीश कुमार पर जोरदार हमला, बोले- काम धेले का नहीं, फिर ये नौटंकी और फिजूलखर्ची क्यों?

    लालू यादव का नीतीश कुमार पर जोरदार हमला, बोले- काम धेले का नहीं, फिर ये नौटंकी और फिजूलखर्ची क्यों?

    राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के मुखिया लालू प्रसाद यादव ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर ट्वीट के जरिए जोरदार हमला बोला है. उन्होंने CM नीतीश कुमार के जल जीवन हरियाली अभियान को नया नाम दिया है. सोशल मीडिया पर लालू यादव इस अभियान पर तंज कसते हुए ''छल छीजन घड़ियाली" का नाम दिया है. इतना ही नहीं, नीतीश कुमार को पलटूराम कहते हुए मानव श्रृंखला बनाने को लेकर यह भी कहा कि बाढ़ राहत में कभी पलटूराम ने 18 हेलिकॉप्टर नहीं लगाए जो अब मानव श्रृंखला का फोटू खिंचवाने के लिए करोड़ों खर्च कर 18 हेलिकॉप्टर मंगवाए हैं.

  • BJP नेता और नेताजी सुभाष चंद्र बोस के पोते ने उठाए CAA पर सवाल, कहा- इसमें मुस्लिमों को...

    BJP नेता और नेताजी सुभाष चंद्र बोस के पोते ने उठाए CAA पर सवाल, कहा- इसमें मुस्लिमों को...

    भाजपा में से इस कानून के खिलाफ स्वर तब सामने आए हैं, जब भाजपा सोशल मीडिया पर बड़े स्तर पर इस कानून को लेकर जागरुकता अभियान चला रही है.

  • 'बेटी बचाओं' अभियान के बाद अब पीएम मोदी ने बेटियों के लिए इस कार्यक्रम के आयोजन का किया आह्वान

    'बेटी बचाओं' अभियान के बाद अब पीएम मोदी ने बेटियों के लिए इस कार्यक्रम के आयोजन का किया आह्वान

    पीएम मोदी ने कहा कि इन बेटियों की उपलब्धियों को सोशल मीडिया में अधिक से अधिक शेयर करें. इस बारे में 'भारत की लक्ष्मी के साथ’ हैशटैग का उपयोग करें. उन्होंने कहा कि कुछ समय पहले हम सभी ने मिलकर एक महा अभियान चलाया था, ‘सेल्फी विद डॉटर’ जो दुनिया भर में फैल गया था.

  • योगेंद्र यादव बोले 'कश्मीरियों का दर्द मेरा अपना दर्द है' तो बॉलीवुड प्रोड्यूसर ने यूं कसा तंज

    योगेंद्र यादव बोले 'कश्मीरियों का दर्द मेरा अपना दर्द है' तो बॉलीवुड प्रोड्यूसर ने यूं कसा तंज

    जम्मू-कश्मीर में बन रहे हालातों को लेकर नेताओं के साथ-साथ बॉलीवुड की हस्तियों भी लगातार कमेंट कर रही हैं. हाल ही में जम्मू-कश्मीर को लेकर 'एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर (Accidental Prime Minister)' के को-प्रोड्यूसर अशोक पंडित (Ashoke Pandit) ने स्वराज अभियान पार्टी के नेता योगेंद्र यादव (Yogendra Yadav) के ट्वीट का जवाब दिया है.

  • सोशल मीडिया के अभियान जमीन पर कहां?

    सोशल मीडिया के अभियान जमीन पर कहां?

    सेल्फी से क्या किसी योजना को बढ़ावा मिलता है, उसकी सफलता सुनिश्चित होती है, क्या सेल्फी से प्रेरणा मिलती है, अगर इसका जवाब हां में होता तो आज हमारे देश में प्रेरणा की बाढ़ आ चुकी होती. हर लम्हा सोशल मीडिया पर अनगिनत तादाद में सेल्फी अपलोड होती रहती है. गुरु पूर्णिमा के दिन भारत के मानव संसाधन मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने एक वीडियो मेसेज जारी किया है और सेल्फी विद गुरु करने की बात की है.

  • अक्षय कुमार ने 'चंद्रयान-2' को लेकर कही ये बात, वायरल हो गया Tweet

    अक्षय कुमार ने 'चंद्रयान-2' को लेकर कही ये बात, वायरल हो गया Tweet

    भारत अब एक बार और इतिहास रखने को तैयार है. एक बार फिर भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) अभियान चंद्रयान-2 (Chandrayaan-2) को चांद की सतह पर उतारने वाला है, इसके लिए सभी तैयारियां लगभग पूरी हो गई हैं. अब इसको लेकर अक्षय कुमार ने ट्वीट किया है.

  • हेमा मालिनी ने सड़क पर लगाई झाड़ू, तो ट्रोलर्स बोले - 'उफ मैं तो थक गई', Video के साथ देखें मज़ेदार Memes

    हेमा मालिनी ने सड़क पर लगाई झाड़ू, तो ट्रोलर्स बोले - 'उफ मैं तो थक गई', Video के साथ देखें मज़ेदार Memes

    स्वस्छ भारत अभियान प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) द्वारा शुरू कि गई एक योजना है, जिसका मकसद है देश को स्वस्छ बनाना. यह मिशन साल 2014 में शुरू हुआ था. 

  • World Cup 2019: एमएस धोनी के ग्लव्स में दिखा भारतीय आर्मी का Symbol, फैन्स बोले- 'आप ऐसे क्रिकेटर हैं जो...'

    World Cup 2019: एमएस धोनी के ग्लव्स में दिखा भारतीय आर्मी का Symbol, फैन्स बोले- 'आप ऐसे क्रिकेटर हैं जो...'

    ICC Cricket World Cup 2019, IND vs SA: भारत ने दक्षिण अफ्रीका (India Vs South Africa) को छह विकेट से हराकर अपने विश्व कप अभियान का शानदार आगाज किया. एमएस धोनी (MS Dhoni) के अलावा उनके ग्लव्स (MS Dhoni Gloves) भी सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहे हैं.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com