Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

स्टालिन


'स्टालिन' - 91 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • Jharkhand के मुख्यमंत्री बने Hemant Soren, कांग्रेस और RJD के इन विधायकों ने भी ली मंत्री पद की शपथ

    Jharkhand के मुख्यमंत्री बने Hemant Soren, कांग्रेस और RJD के इन विधायकों ने भी ली मंत्री पद की शपथ

    झारखंड मु्क्ति मोर्चा (JMM) के नेता हेमंत सोरेन (Hemant Soren) ने झारखंड के मुख्यमंत्री पद की शपथ ले ली है. रांची के मोरहाबादी मैदान में आयोजित शपथ ग्रहण समारोह में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, RJD नेता तेजस्वी यादव, AAP सांसद संजय सिंह, DMK नेता एमके स्टालिन व लेफ्ट के कई नेता पहुंचे.

  • उद्धव ठाकरे के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हुए राज ठाकरे, चर्चा में रही फडणवीस और अंबानी परिवार की मौजूदगी

    उद्धव ठाकरे के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हुए राज ठाकरे, चर्चा में रही फडणवीस और अंबानी परिवार की मौजूदगी

    शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने बृहस्पतिवार को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली. उनके साथ शिवसेना, कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के दो-दो नेताओं ने मंत्री पद की शपथ ली. इस मौके पर उद्धव ठाकरे के भाई और महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के प्रमुख राज ठाकरे भी मौजूद रहे. राज ठाकरे की मौजूदगी से चर्चाओं का बाजार गरम रहा. वहीं रिलायंस इंडस्ट्री के प्रमुख मुकेश अंबानी भी सपरिवार इस समारोह में नजर आए. मुकेश के अलावा समारोह में उनकी पत्नी नीता अंबानी अपने पुत्र अनंत अंबानी के साथ नजर आईं.

  • महाराष्ट्र : उद्धव ठाकरे ने पीएम नरेंद्र मोदी को फोन करके शपथ समारोह में आमंत्रित किया

    महाराष्ट्र : उद्धव ठाकरे ने पीएम नरेंद्र मोदी को फोन करके शपथ समारोह में आमंत्रित किया

    शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस के महाराष्ट्र विकास आघाडी के नेता उद्धव ठाकरे आज महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ लेंगे. शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को फोन करके शपथ समारोह में आमंत्रित किया है. हालांकि पीएम मोदी को समारोह का आमंत्रण पर अलग से भी भेजा गया है. उद्धव ठाकरे के शपथ ग्रहण समारोह में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और द्रमुक नेता एमके स्टालिन को आमंत्रित किया गया है.

  • Uddhav Thackeray Oath Ceremony : उद्धव ठाकरे बने महाराष्ट्र के CM, छह कैबिनेट मंत्रियों ने भी ली शपथ

    Uddhav Thackeray Oath Ceremony : उद्धव ठाकरे बने महाराष्ट्र के CM, छह कैबिनेट मंत्रियों ने भी ली शपथ

    Maharashtra Government LIVE: उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली है. उद्धव ठाकरे के भाई राज ठाकरे, NCP नेता सुप्रिया सुले, अजित पवार, कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ, डीएमके प्रमुख एमके स्टालिन के साथ-साथ कई बड़े नेता शपथ ग्रहण समारोह में मौजूद रहे.

  • PM को लिखे 'पत्र' के लिए देशद्रोह का मुकदमा खत्म करे अदालत: कमल हासन

    PM को लिखे 'पत्र' के लिए देशद्रोह का मुकदमा खत्म करे अदालत: कमल हासन

    विड़ मुनेत्र कड़गम (DMK) अध्यक्ष एम.के. स्टालिन ने भी हैरानी जताते हुए कहा, 'धर्मनिरपेक्षता और सहिष्णुता बनाए रखने को कहना देशद्रोह कैसे हो सकता है?' DMK प्रमुख ने कहा कि गुहा, रेवती और मणिरत्नम जैसे लोगों को देशद्रोही के रूप में प्रचारित किया जाना स्वीकार्य नहीं है. स्टालिन ने एफआईआर दर्ज किए जाने की निंदा करते हुए कहा कि यह लोगों के मन में संदेह और डर पैदा करता है कि वे लोकतांत्रिक देश में रहते हैं या नहीं.

  • मनमोहन सिंह को राज्यसभा भेजने के लिए कांग्रेस के पास बचा है अब सिर्फ इस राज्य का सहारा...

    मनमोहन सिंह को राज्यसभा भेजने के लिए कांग्रेस के पास बचा है अब सिर्फ इस राज्य का सहारा...

    तमिलनाडु में सत्तासीन ऑल इंडिया अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कषगम (AIADMK) तथा विपक्षी दल DMK, दोनों के पास इतने विधायक हैं कि वे तीन-तीन सीटें जीत सकते हैं. पिछले दिनों इस तरह की ख़बरें काफी गर्म रहीं कि एक वक्त में प्रधानमंत्री पद के लिए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के नाम की पैरवी करने वाले DMK प्रमुख एम.के. स्टालिन इस बात के लिए राज़ी थे कि अपने कोटे की एक सीट वह डॉ मनमोहन सिंह को दे देंगे.

  • परिवारवाद की राजनीति को लेकर शिवानंद तिवारी ने साधा बीजेपी पर निशाना, कहा- शोर मचा रहे हैं सत्ताधारी दल के लोग

    परिवारवाद की राजनीति को लेकर शिवानंद तिवारी ने साधा बीजेपी पर निशाना, कहा- शोर मचा रहे हैं सत्ताधारी दल के लोग

    शिवानंद तिवारी ने फेसबुक पर लिखे पोस्ट में कहा कि इस चुनाव में भी परिवारवाद का बोलबाला रहा तभी तो रामविलास पासवान के बेटे, नवीन पटनायक, स्टालिन और जगन रेड्डी ने  चुनाव में जबरदस्त जीत हासिल की है. 

  • स्टालिन ने साधा बीजेपी पर निशाना, कहा- सिर्फ हिंदी भाषी राज्यों तक नहीं सीमित भारत

    स्टालिन ने साधा बीजेपी पर निशाना, कहा- सिर्फ हिंदी भाषी राज्यों तक नहीं सीमित भारत

    द्रमुक अध्यक्ष एम के स्टालिन ने शनिवार को कहा कि केंद्र की सरकार एक भी राज्य की अनदेखी नहीं कर सकती और अब केवल हिंदी भाषी राज्य भारत नहीं हैं.

  • Tamil Nadu Election Results: रुझानों में DMK ने बनाई भारी बढ़त, AIADMK की हालत खराब

    Tamil Nadu Election Results: रुझानों में DMK ने बनाई भारी बढ़त, AIADMK की हालत खराब

    Tamil Nadu Election Results: मतगणना के दौरान जो रुझान सामने आए हैं उनमें एनडीए ने भले ही बाजी मारी हो लेकिन तमिलनाडु में अभी तक के आए आंकड़े हैरान करने वाले हैं. यहां AIADMK को बड़ा झटका लगा है और राज्य की 39 सीटों में से 35 सीटों पर DMK बढ़त बनाए हुए है.

  • क्या हैं गठबंधन के पॉवरप्ले में सोनिया गांधी की वापसी के मायने...

    क्या हैं गठबंधन के पॉवरप्ले में सोनिया गांधी की वापसी के मायने...

    विपक्ष की राजनीति के इस दौर में नए साझीदार तलाशने के लिए उठाया गया यह पहला कदम है, और काफी अहम है, क्योंकि हाल ही में दक्षिण भारत की राजनीति के मज़बूत चेहरे और तेलंगाना राष्ट्र समिति (TRS) प्रमुख के. चंद्रशेखर राव (KCR) ने द्रविड़ मुनेत्र कषगम (DMK) प्रमुख एम.के. स्टालिन से मुलाकात की, ताकि यह चर्चा की जा सके कि एक हफ्ते में ही घोषित होने जा रहे चुनाव परिणाम के बाद कौन किसके साथ गठबंधन करेगा. बहुजन समाज पार्टी (BSP) की मुखिया मायावती जैसे अन्य विपक्षी नेताओं ने तो देश के प्रशासन के शीर्ष पद पर विराजने की अपनी महत्वाकांक्षाओं को ज़ाहिर करने में कतई संकोच भी नहीं किया है.

  • लोकसभा चुनाव: राहुल को पीएम बनाने के सवाल पर TMC से जुड़े सूत्रों ने कहा- PM मोदी को बाहर करने के लिए कुछ भी करेंगे

    लोकसभा चुनाव: राहुल को पीएम बनाने के सवाल पर TMC से जुड़े सूत्रों ने कहा- PM मोदी को बाहर करने के लिए कुछ भी करेंगे

    लोकसभा चुनावों के अंतिम चरण के लिए 19 मई को मतदान होना है लेकिन 23 मई को आने वाले चुनाव नतीजों से पहले ही सियासी गलियारों में उथल पुथल मच गई है. पीएम पद के लिए बीजेपी की तरफ से पीएम मोदी चेहरा हैं लेकिन विपक्ष की तरफ से पीएम पद के लिए अभी तक किसी एक नाम पर सहमति नहीं बन पाई है.

  • लोकसभा चुनाव 2019 : चंद्रशेखर राव का फेडरल फ्रंट बनाने का आइडिया विपक्ष ने नकार दिया

    लोकसभा चुनाव 2019 : चंद्रशेखर राव का फेडरल फ्रंट बनाने का आइडिया विपक्ष ने नकार दिया

    लोकसभा चुनाव 2019 : लेफ्ट नेता डी राजा ने कहा है कि 1989 में वीपी सिंह एक वैकल्पिक सरकार बनाने में कामयाब रहे थे लेकिन 2019 में कोई वीपी सिंह भारतीय राजनीति में नहीं है. तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव की क्षेत्रीय दलों के नेताओं से मुलाकात और एक नए फेडरल फ्रंट बनाने की कोशिशों के संदर्भ में राजा ने ये बात कही है.

  • KCR के प्लान को झटका: तीसरा मोर्चा बनाने की कवायद में तेलंगाना CM की रणनीति को स्टालिन का 'साथ' नहीं?

    KCR के प्लान को झटका: तीसरा मोर्चा बनाने की कवायद में तेलंगाना CM की रणनीति को स्टालिन का 'साथ' नहीं?

    इसके बाद वह डीएमके के अध्यक्ष स्टालिन से मिलने वाले थे, इसको लेकर तेलंगाना सीएमओ ने बयान भी जारी किया था. लेकिन मंगवार को डीएमके से जुड़े सूत्रों ने कहा कि स्टालिन 19 मई को होने वाले आखिरी चरण के लोकसभा चुनाव के लिए प्रचार में 'बिजी' हैं. इसके जरिए उन्होंने संकेत दिए कि तेलंगाना सीएमओ द्वारा घोषित की गई 13 मई को होने वाली बैठक नहीं होगी. द्रमुक अध्यक्ष के करीबी सूत्रों ने बताया कि राज्य में चार सीटों के लिए होने वाले उपचुनाव के प्रचार में स्टालिन ‘व्यस्त’ रहेंगे. हालांकि, केसीआर की बेटी और सांसद के के. कविता ने बादा में कहा कि अभी तक कोई बैठक तय नहीं हुई है.

  • 1996 के फॉर्मूले से देश को नया प्रधानमंत्री देने की कोशिश, तेलंगाना के सीएम बना रहे हैं रणनीति

    1996 के फॉर्मूले से देश को नया प्रधानमंत्री देने की कोशिश, तेलंगाना के सीएम बना रहे हैं रणनीति

    सूत्रों के मुताबिक इस दौरान उन्होंने '1996 फॉर्मूले' के आधार पर कांग्रेस और भाजपा के बिना तीसरा मोर्चा बनाने पर चर्चा की. केसीआर, पिछले कुछ वर्षों से 'तीसरे मोर्चे' के चेहरे बने हुए हैं. केसीआर कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी जैसे कांग्रेस सहयोगियों से भी संपर्क कर रहे हैं, जिनसे उन्होंने सोमवार बातचीत की. इसके अलावा द्रमुक अध्यक्ष एम. के. स्टालिन से भी 13 मई को मुलाकात करेंगे. लोकसभा चुनाव के नतीजे की तारीख नजदीक आ रही है, वैसे-वैसे केसीआई अपनी कोशिश में तेजी ला रहे हैं.

  • PM मोदी ने ट्वीट कर राहुल गांधी, ममता बनर्जी, मायावती, अखिलेश यादव और तेजस्वी यादव से की यह अपील

    PM मोदी ने ट्वीट कर राहुल गांधी, ममता बनर्जी, मायावती, अखिलेश यादव और तेजस्वी यादव से की यह अपील

    लोकसभा चुनावों की तारीखों के ऐलान के साथ ही चुनाव प्रचार का दौर शुरू हो गया है, सियासी दलों के बीच वार-पलटवार भी जमकर चल रहा है. इसी बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने विपक्षी दलों के नेताओं से अपील की. ट्वीटर के जरिए पीएम मोदी ने लिखा कि मैं राहुल गांधी, ममता बनर्जी, शरद पवार, मायावती, अखिलेश यादव और एमके स्टालिन से अपील करता हूं कि आगामी लोकसभा चुनावों में ज्यादा से ज्यादा मतदाताओं को प्रोत्साहित करें. जनता की ज्यादा भागीदारी हमारे लोकतंत्र के लिए शुभ संकेत होगी.   

  • कांग्रेस-DMK गठबंधन पर लगी मुहर! कनिमोझी ने 9+1 के फॉर्मूले पर राहुल गांधी को किया राजी- सूत्र

    कांग्रेस-DMK गठबंधन पर लगी मुहर! कनिमोझी ने 9+1 के फॉर्मूले पर राहुल गांधी को किया राजी- सूत्र

    सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस को तमिलनाडु (Tamil Nadu) की 39 सीटों में से नौ सीटें मिल सकती हैं, इसके साथ ही पुडुचेरी की इकलौती सीट भी कांग्रेस के खाते में ही जाएगी. एमके स्टालिन की पार्टी डीएमके 20-25 सीटों पर चुनाव लड़ सकती हैं, वहीं बाकी की सीटें गठबंधन के बाकी साथियों के हिस्से में जा सकती है. सूत्रों के मुताबिक एआईसीसी महासचिव (संगठन) केसी वेणुगोपाल और तमिलनाडु के इंचार्ज मुकुल वासनिक बुधवार को स्टालिन की पार्टी के साथ गठबंधन को अंतिम रूप देने के लिए तमिलनाडु जा सकते हैं.

  • Mukesh Ambani ने शुरू की बेटे की शादी की तैयारियां, नीता संग पहुंचे इनको Invite करने

    Mukesh Ambani ने शुरू की बेटे की शादी की तैयारियां, नीता संग पहुंचे इनको Invite करने

    मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) ने बेटे आकाश अंबानी (Akash Ambani) की शादी की तैयारियां शुरू कर दी हैं. मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) और पत्नी नीता अंबानी चेन्नई पहुंचे और डीएमके चीफ एमके स्टालिन (MK Stalin) को शादी के लिए न्यौता दिया.

  • राहुल गांधी में PM बनने के सभी गुण, उनके नेतृत्व और काबिलियत पर कोई सवाल नहीं: तेजस्वी यादव

    राहुल गांधी में PM बनने के सभी गुण, उनके नेतृत्व और काबिलियत पर कोई सवाल नहीं: तेजस्वी यादव

    जब तेजस्वी यादव से पूछा गया कि क्या राहुल गांधी में प्रधानमंत्री बनने के सारे गुण हैं? तो उन्होंने कहा, 'हां, उनमें सभी गुण हैं, वह भारत की सबसे पुरानी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं और पिछले 15 वर्षों से संसद में हैं. यह मत भूलिए कि उनकी पार्टी के इस देश में पांच मुख्यमंत्री हैं और वह उनका नेतृत्व करते हैं. तो राहुल गाधी के नेतृत्व और उनकी काबिलियत पर कोई सवाल नहीं उठने चाहिए.' बता दें, तेजस्वी यादव से पहले डीएमके अध्यक्ष स्टालिन ने पिछले महीने प्रस्ताव दिया था कि राहुल गांधी को महागठबंधन का प्रधानमंत्री उम्मीदवार होना चाहिए.

Advertisement