NDTV Khabar

स्टीव ओकीफी


'स्टीव ओकीफी' - 9 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • इससे पहले कभी दो ऑस्ट्रेलियाई स्पिनरों को इस तरह दबाव डालते नहीं देखा : सौरव गांगुली

    इससे पहले कभी दो ऑस्ट्रेलियाई स्पिनरों को इस तरह दबाव डालते नहीं देखा : सौरव गांगुली

    पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली ने रविवार को कहा कि नाथन लियोन और स्टीव ओकीफी से पहले कभी दो ऑस्ट्रेलियाई स्पिनरों को उपमहाद्वीप के हालात में भारतीय बल्लेबाजी क्रम पर इतना दबाव डालते हुए नहीं देखा.

  • INDvsAUS बेंगलुरू टेस्ट : नाथन लियोन बने 'लॉयन', फिरकी में उलझ कर रह गई टीम इंडिया

    INDvsAUS बेंगलुरू टेस्ट : नाथन लियोन बने 'लॉयन', फिरकी में उलझ कर रह गई टीम इंडिया

    पुणे टेस्ट में ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज स्टीव ओकीफी ने कहर बरपाया था तो बेंगलुरू में एक अन्य स्पिन गेंदबाज नाथन लियोन के आगे भारतीय शेर ढेर हो गए. लोकेश राहुल को छोड़कर कोई भी बल्लेबाज ऑस्टेलियाई गेंदबाजों के आगे टिक न सका. टीम इंडिया अपनी पहली पारी में केवल 189 रन ही बना सकी. लोकेश राहुल ने सबसे ज्यादा 90 रन बनाए. लोकेश राहुल को छोड़कर कोई भी बल्लेबाज कुछ खास कमाल नहीं दिखा सका. अभिनव मुकुंद, उमेश यादव, इशांत शर्मा तो अपना खाता भी नहीं खोल सके.

  • INDvsAUS Test: सहवाग ने लिखा - अंपायर को सिर्फ 'ऊंगली आसन' करना पड़ा लेकिन पिक्चर अभी बाकी है

    INDvsAUS Test:  सहवाग ने लिखा - अंपायर को सिर्फ 'ऊंगली आसन' करना पड़ा लेकिन पिक्चर अभी बाकी है

    पुणे के मैदान पर भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला गया सीरीज के पहले टेस्ट मैच में भारत को 333 रन से करारी शिकस्त झेलनी पड़ी. ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीवन स्मिथ के साथ-साथ, स्पिन गेंदबाज़ स्टीव ओकीफी शानदार खेलते हुए हीरो साबित हुए. कप्तान स्टीव स्मिथ ने ऑस्ट्रेलिया के लिए दूसरी पारी में सबसे ज्यादा 109 रन बनाए जबकि मैन ऑफ़ द मैच बने स्टीव ओकीफी ने दोनों पारियों कुल मिलाकर 12 विकेट लिए.

  • INDvsAUS Test : हरभजन ने हार के लिए पिच को दिया दोष तो पूर्व ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी जीत पर इतराए

    INDvsAUS Test : हरभजन ने हार के लिए पिच को दिया दोष तो पूर्व ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी जीत पर इतराए

    अनुभवी ऑफ स्पिन गेंदबाज हरभजन सिंह ने महाराष्ट्र क्रिकेट संघ स्टेडियम में खेले गए टेस्ट मैच में शनिवार को ऑस्ट्रेलिया द्वारा भारत को मिली 333 रनों की हार के लिए पिच को दोषी ठहराया है. स्टीव ओकीफ के शानदार प्रदर्शन के दम पर ऑस्ट्रेलिया ने भारत को रनों के लिहाज से चौथी सबसे बड़ी हार दी है. ओकीफ ने इस मैच में कुल 12 विकेट अपने नाम किए. उन्होंने पहली और दूसरी पारी में छह-छह विकेट लिए. हरभजन ने सीरीज शुरू होने से पहले कहा था कि भारत, ऑस्ट्रेलिया को 4-0 से मात देगा. हरभजन ने ट्वीट कर ऑस्ट्रेलिया को बधाई दी है.

  • जानें पुणे टेस्ट में हार के बाद संजय मांजरेकर से बात करते हुए विराट कोहली ने क्या कहा

    जानें पुणे टेस्ट में हार के बाद संजय मांजरेकर से बात करते हुए विराट कोहली ने क्या कहा

    पुणे में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज के पहले टेस्ट मैच को ऑस्ट्रेलिया ने 333 रन से जीत लिया. भारत के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया की यह दूसरी सबसे बड़ी जीत है. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी में 260 रन बनाए थे जबकि भारत अपनी पहली पारी में सिर्फ 105 रन बना पाया था. घरेलू मैदान पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत का यह दूसरा सबसे कम स्कोर है. ऑस्ट्रेलिया अपनी दूसरी पारी में 285 रन पर ऑल आउट हो गई.

  • स्टीव ओकीफी ने एलन डेविडसन का 57 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ा, मैच के बाद कहा 'सुंदर पुणे'

    स्टीव ओकीफी ने एलन डेविडसन का 57 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ा, मैच के बाद कहा 'सुंदर पुणे'

    हैदराबाद में बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट मैच जीतने के बाद विराट कोहली ने कहा था कि दिल और दिमाग में ऑस्ट्रेलिया छाया है. बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट मैच की जीत से ज्यादा विराट कोहली के दिमाग में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कैसे अच्छा प्रदर्शन किया जाए वह चल रहा था. शनिवार को यह साबित हो गया कि विराट कोहली का चिंता जायज़ थी. ऑस्ट्रेलिया जैसी शानदार टीम को हराना इतना आसान नहीं है.

  • INDvsAUS : हार से मायूस विराट कोहली ने कहा, लोग समझते थे हम हार ही नहीं सकते, लेकिन हमारे दिमाग में...

    INDvsAUS : हार से मायूस विराट कोहली ने कहा, लोग समझते थे हम हार ही नहीं सकते, लेकिन हमारे दिमाग में...

    13 साल बाद घर में ऑस्ट्रेलिया के हाथों मिली हार से भारतीय कप्तान विराट कोहली थोड़े निराश नजर आए. हो भी क्यों न टीम इंडिया लगातार 20 टेस्ट मैचों से घरेलू मैदानों पर अजेय जो थी. वास्तव में कमजोर आंकी जा रही ऑस्ट्रेलियाई टीम ने अपने प्रदर्शन से सबको चौंका दिया, क्योंकि इस तरह के परिणाम की किसी को भी उम्मीद नहीं थी. वास्तव में यही तो क्रिकेट का मजा है कि इसमें कभी भी कुछ भी हो सकता है. फिलहाल हम बात टीम इंडिया के हार के कुछ कारणों की करते हैं, जिनमें से कुछ की चर्चा विराट ने भी की है...

  • INDvsAUS: शर्मनाक! दोनों पारियों में मिलाकर 75 ओवर भी नहीं खेल पाए टीम इंडिया के बल्‍लेबाज...

    INDvsAUS: शर्मनाक! दोनों पारियों में मिलाकर 75 ओवर भी नहीं खेल पाए टीम इंडिया के बल्‍लेबाज...

    शर्मनाक हार... टीम इंडिया की पुणे टेस्‍ट में हुई हार को इन्‍हीं शब्‍दों में व्‍यक्‍त किया जा सकता है. क्रिकेट के जानकारों को यह शब्‍द चुभ सकते हैं. यह भी कहा जा सकता है कि एक टेस्‍ट हारते ही मीडिया, टीम इंडिया के प्रति बहुत ज्‍यादा आलोचनात्‍मक हो गया है, लेकिन टीम इंडिया की हार को व्‍यक्‍त करने के लिए शायद यही मुफीद शब्‍द हैं. इस मैच में तीन दिनों में ही फैसला हो गया...

  • INDvsAUS Test : ऑस्ट्रेलिया ने टीम इंडिया का 19 टेस्ट से अजेय रहने का रथ रोका, 333 रन से हराया, ओकीफी ने झटके 12 विकेट

    INDvsAUS Test : ऑस्ट्रेलिया ने टीम इंडिया का 19 टेस्ट से अजेय रहने का रथ रोका, 333 रन से हराया, ओकीफी ने झटके 12 विकेट

    घरेलू मैदान पर पिछले 20 टेस्ट मैच और विराट कोहली की कप्तानी में लगातार 19 टेस्ट मैचों से अजेय टीम इंडिया को आखिरकार हार का सामना करना ही पड़ गया. कमतर आंकी जा रही ऑस्ट्रेलियाई टीम ने टीम इंडिया को 4 टेस्ट मैचों की सीरीज के तहत पुणे में खेले गए पहले मैच में शनिवार को 333 रन से हराकर उसके अजेय रहने के अभियान पर विराम लगा दिया. तीसरे दिन 441 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए टीम इंडिया 107 रन पर ही सिमट गई. ऑस्ट्रेलिया ने भारत को उसके मजबूत पक्ष स्पिन में ही मात दी. मतलब टीम इंडिया अपनी ही चाल में फंस गई. ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर स्टीव कीफी ने चमत्कारिक गेंदबाजी करते हुए मैच में 12 विकेट चटकाए और टीम को सीरीज में 1-0 की बढ़त दिला दी.

Advertisement