NDTV Khabar

स्टीव वॉ


'स्टीव वॉ' - 36 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • स्टीव वॉ के मैनेजर ने 100 भारतीय दिव्यांग क्रिकेटरों की आर्थिक रूप से मदद की

    स्टीव वॉ के मैनेजर ने 100 भारतीय दिव्यांग क्रिकेटरों की आर्थिक रूप से मदद की

    आस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव वॉ (Steve Waugh) के मैनेजर हार्ले मेडकाफ ने कोविड-19 महामारी (COVID-19) के दौरान करीब 100 शारीरिक रूप से विकलांग क्रिकेटरों को वित्तीय मदद मुहैया करायी.

  • Ind vs Aus 4th Test: 'फ्लॉप' एरॉन फिंच निशाने पर, स्‍टीव वॉ और पोटिंग बोले- इस खिलाड़ी को प्‍लेइंग XI में मिले जगह

    Ind vs Aus 4th Test: 'फ्लॉप' एरॉन फिंच निशाने पर, स्‍टीव वॉ और पोटिंग बोले- इस खिलाड़ी को प्‍लेइंग XI में मिले जगह

    ऑस्‍ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव वॉ (Steve Waugh)और रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) का मानना है कि ऑस्ट्रेलिया को भारत के खिलाफ सिडनी में गुरुवार से शुरू होने वाले चौथे और अंतिम टेस्ट मैच में फिंच को अंतिम एकादश में नहीं रखना चाहिए. वॉ और पोंटिंग दोनों ने लेग स्पिन आलराउंडर मार्नस लाबुशेन (Marnus Labuschange) को अंतिम एकादश में रखने की वकालत की है.

  • अंडर 19 वर्ल्ड कप : फाइनल में शुभमन के लिए क्या शुभ साबित होगा लाल रूमाल?

    अंडर 19 वर्ल्ड कप : फाइनल में शुभमन के लिए क्या शुभ साबित होगा लाल रूमाल?

    अगर मोहिंदर अमरनाथ को आपने क्रिकेट खेलते हुए देखा होगा तो यह भी देखा होगा खेलते समय अमरनाथ हमेशा अपने पास एक लाल रंग का रूमाल रखते थे. अमरनाथ यह सोचते थे यह रूमाल उनके लिए लकी है. ऐसा ऑस्ट्रेलिया खिलाड़ी स्टीव वॉ भी करते थे.

  • IND VS SA: 'कुछ ऐसे' विराट कोहली ने की रिकी पोंटिंग की बराबरी... लेकिन?

    IND VS SA: 'कुछ ऐसे' विराट कोहली ने की रिकी पोंटिंग की बराबरी... लेकिन?

    भारतीय कप्तान विराट कोहली ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शुरू हुई वनडे सीरीज के तहत डरबन  में खेले गए पहले वनडे में दिखाया कि क्यों उन्हें अभी से क्रिकेट इतिहास के दिग्गज बल्लेबाजों में अभी से शुमार किया जाने लगा है. एक जुदा पिच पर करियर का 33वां वनडे शतक जड़कर कोहली ने एक बार फिर से साबित किया कि खेल के अलग-अलग फॉर्मेटों से खुद को कितनी तेजी से ढालते हैं.

  • 'इन दिग्गजों' के 'बेटों' से अंडर-19 विश्व कप की रेस में पिछड़ गए अर्जुन तेंदुलकर!

    'इन दिग्गजों' के 'बेटों' से अंडर-19 विश्व कप की रेस में पिछड़ गए अर्जुन तेंदुलकर!

    महानतम बल्लेबाजों में शुमार सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर जारी घरेलू कूच बिहार ट्रॉफी (अंडर-19) में मुंबई के लिए खेलते हुए धूम मचाए हुए हैं. बावजूद इसके वह उन दिग्गज पूर्व क्रिकेटरों के बेटों से पिछड़ गए, जो अगले साल जनवरी में न्यूजीलैंड में खेले जाने वाले अंडर-19 विश्व कप में अपने-अपने देश का प्रतिनिधित्व करेंगे. यह टूर्नामेंट 13 जनवरी से 3 फरवरी तक तक खेला जाएगा. 

  • U19 वर्ल्‍डकप: यह भारतवंशी क्रिकेटर बना ऑस्‍ट्रेलिया का कप्‍तान, स्‍टीव वॉ के बेटे ऑस्टिन भी हैं टीम में

    U19 वर्ल्‍डकप:  यह भारतवंशी क्रिकेटर बना ऑस्‍ट्रेलिया का कप्‍तान, स्‍टीव वॉ के बेटे ऑस्टिन भी हैं टीम में

    अगले साल न्‍यूजीलैंड में होने वाले आईसीसी अंडर-19 वर्ल्‍डकप के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम का ऐलान कर दिया गया है. टीम का कप्तान भारतीय मूल के जेसन सांघा को बनाया गया है. इसके साथ ही ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान और महान बल्लेबाज स्टीव वॉ के बेटे ऑस्टिन वॉ को भी टीम में जगह मिली है.

  • The Ashes: इस ऑस्ट्रेलियाई लेजेंड ने स्टीव स्मिथ के बारे में दिया बड़ा बयान

    The Ashes: इस ऑस्ट्रेलियाई लेजेंड ने स्टीव स्मिथ के बारे में दिया बड़ा बयान

    ऑस्ट्रेलिया पहला टेस्ट मैच जीतकर पहले ही 1-0 की बढ़त ले चुका है.

  • IND V/S SL: 'कुछ यूं' सिर पर सवार हुए विराट कोहली..न स्टीव वॉ बचेंगे, न ही पोंटिंग!

    IND V/S SL: 'कुछ यूं' सिर पर सवार हुए विराट कोहली..न स्टीव वॉ बचेंगे, न ही पोंटिंग!

    अगर यह कहा जाए कि इन दिनों भारतीय कप्तान की पांचों उंगलियां घी में और सिर कड़ाही में है, तो एक बार को गलत नहीं ही होगा. पहले दोहरा शतक, फिर बड़ी जीत और इसके बाद लगातार उन पर हो रही रिकॉर्डों की बारिश! कोहली कुछ भी करते हैं, झट से कोई न कोई रिकॉर्ड निकलकर सामने आ ही जाता है

  • स्‍टीव वॉ बोले, 'बेन स्‍टोक्‍स यदि ऑस्‍ट्रेलिया टीम में होते तो उन्‍हें तुरंत बाहर कर दिया जाता'

    स्‍टीव वॉ बोले, 'बेन स्‍टोक्‍स यदि ऑस्‍ट्रेलिया टीम में होते तो उन्‍हें तुरंत बाहर कर दिया जाता'

    ऑस्ट्रेलिया के दिग्‍गज बल्‍लेबाज और पूर्व कप्‍तान स्टीव वॉ का मानना है कि हरफनमौला बेन स्‍टोक्‍स का एशेज सीरीज में नहीं होना इंग्‍लैंड के लिए भारी पड़ सकता है. उन्‍होंने कहा कि मुझे नहीं लगता कि स्‍टोक्‍स के बिना इंग्‍लैंड की टीम उतनी खतरनाक साबित होगी जितनी कि उनकी मौजूदगी में होती. हालांकि स्‍टीव यह कहने से भी नहीं चूके कि अनुशासनात्‍मक कार्रवाई के चलते इंग्‍लैंड टीम से बाहर किए गए बेन यदि ऑस्ट्रेलियाई टीम में होता तो उन्‍हें तुरंत बाहर कर दिया जाता. उन्‍होंने स्‍टोक्‍स को एशेज में भाग लेने से बैन किए जाने की पैरवी की.

  • विराट की कप्तानी में मेरी और रिकी पोंटिंग की झलक दिखती है : स्टीव वॉ

    विराट की कप्तानी में मेरी और रिकी पोंटिंग की झलक दिखती है :  स्टीव वॉ

    आस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव वॉ ने विराट कोहली की कप्तानी की तारीफ करते हुए कहा कि उनमें वह अपनी और रिकी पोंटिंग की झलक देखते हैं.

  • भारत में जन्मे इन पांच भाइयों ने पाकिस्तान के लिए खेला क्रिकेट, कुछ और दिलचस्प बातें भी

    भारत में जन्मे इन पांच भाइयों ने पाकिस्तान के लिए खेला क्रिकेट, कुछ और दिलचस्प बातें भी

    क्रिकेट में हमने भाइयों को एक साथ खेलते हुए देखा है. भारत की तरफ से मोहिंदर अमरनाथ और सुरिंदर अमरनाथ, इरफ़ान पठान और युसूफ पठान, ज़िम्बाब्वे के एंडी फ्लावर और ग्रांट फ्लावर, ऑस्ट्रेलिया के स्टीव और मार्क वॉ, ग्रेग और इयान चैपल, पाकिस्तान के कामरान अकमल और उमर अकमल, न्यूज़ीलैंड के ब्रेंडन मैकुलम और नाथन मैकुलम एक साथ मैच खेल चुके हैं. कई और ऐसी जोड़ी भी है जो एक साथ अंतरराष्ट्रीय मैच खेल चुके हैं. अगर भारत की बात की जाए तो मोहिंदर अमरनाथ और सुरिंदर अमरनाथ ने सबसे पहले एक साथ टेस्ट मैच खेला था. 24 जनवरी 1976 को दोनों भाइयों ने न्यूज़ीलैंड के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया. सुरेंद्र अमरनाथ ने इस मैच में शतक ठोका तो महेंद्र अमरनाथ ने अपने टेस्ट करियर का पहला अर्धशतक मारा. इस मैच को भारत ने आठ विकेट से जीत लिया था.

  • INDvsAUS: भारत से टक्‍कर लेने के मामले में बदले-बदले से हैं कंगारूओं के तेवर...

    INDvsAUS: भारत से टक्‍कर लेने के मामले में बदले-बदले से हैं कंगारूओं के तेवर...

    सोलह साल पहले कप्तान स्टीव वॉ की ऑस्ट्रेलियाई टीम फ़ाइनल फ़्रंटियर पर फ़तह हासिल करने की तमन्ना के साथ भारत आई थी.

  • INDvsAUS : क्या टीम इंडिया के क्रिकेटर आर अश्विन सचमुच 'गेंदबाजी के डॉन ब्रैडमैन' हैं!

    INDvsAUS : क्या टीम इंडिया के क्रिकेटर आर अश्विन सचमुच 'गेंदबाजी के डॉन ब्रैडमैन' हैं!

    टीम इंडिया के ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) के सितारे इन दिनों बुलंदी पर हैं. साल 2016 में 72 टेस्ट विकेट लेकर आईसीसी के बेस्ट टेस्ट क्रिकेटर ऑफ ईयर बने अश्विन का प्रदर्शन दिनोंदिन बेहतर होता जा रहा है. जाहिर है अश्विन की इन उपलब्धियों को देखकर हर कोई उनकी सराहना कर रहा है, फिर चाहे वह कोई भारतीय क्रिकेटर हो या विदेशी. पिछले दिनों ऑस्ट्रेलिया के एक दिग्गज कप्तान ने तो उन्हें एक अलग ही उपाधि दे दी. इस पूर्व क्रिकेटर ने आर अश्विन को गेंदबाजी का 'डॉन' करार दिया है. आइए जानते हैं कि उन्होंने ऐसा क्यों कहा...

  • विराट कोहली बनते जा रहे 'रिकॉर्ड मशीन', सुनील गावस्कर समेत कई दिग्गजों को पीछे छोड़ा

    विराट कोहली बनते जा रहे 'रिकॉर्ड मशीन', सुनील गावस्कर समेत कई दिग्गजों को पीछे छोड़ा

    भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली बल्लेबाजी के अलावा कप्तानी में भी नित नए रिकॉर्ड बना रहे हैं. बांग्लादेश को 208 रन से हराते ही विराट कोहली भारत के तीसरे सबसे सफल कप्तान बन गए. यही नहीं वह सर्वाधिक टेस्ट मैचों में अजेय रहने वाले भारतीय कप्तान भी बन गए हैं. भारत ने सोमवार को यहां बांग्लादेश को एकमात्र टेस्ट मैच में 208 रन से हराया जो कोहली की अगुवाई में उसकी 15वीं जीत है. विश्व क्रिकेट में कप्तान के रूप में पहले 23 टेस्ट मैचों में कोहली से अधिक जीत केवल आस्ट्रेलियाई स्टीव वॉ (17) ने दर्ज की थी.

  • शेन वार्न, ग्लेन मैक्ग्रा और गिलक्रिस्ट, जानिए स्टीव वॉ ने इनमें से किसे बताया बेस्ट?

    शेन वार्न, ग्लेन मैक्ग्रा और गिलक्रिस्ट, जानिए स्टीव वॉ ने इनमें से किसे बताया बेस्ट?

    विश्व के सबसे सफल कप्तानों में शुमार आस्ट्रेलियाई दिग्गज स्टीव वॉ ने साथी खिलाड़ी एडम गिलक्रिस्ट को ऑस्ट्रेलिया के क्रिकेट इतिहास का सबसे मूल्यवान खिलाड़ी बताया है. वॉ ने गिलक्रिस्ट के अलावा करिश्माई स्पिन गेंदबाज शेन वार्न और तेज गेंदबाज ग्लेन मैक्ग्रा को ऑस्ट्रेलिया के इतिहास में शीर्ष तीन खिलाड़ियों में शामिल किया है, लेकिन उन्होंने यह कहकर विवाद खड़ा कर दिया है कि गिलिक्रिस्ट, वार्न और मैक्ग्रा की अपेक्षा आस्ट्रेलिया के कहीं मूल्यवान खिलाड़ी थे.

  • देखें Video... ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव वॉ के बेटे ऑस्टिन ने जड़ा 'टेनिस सर्व' स्टाइल में छक्का, मिल रही वाहवाही

    देखें Video... ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव वॉ के बेटे ऑस्टिन ने जड़ा 'टेनिस सर्व' स्टाइल में छक्का, मिल रही वाहवाही

    ऑस्ट्रेलिया की सीनियर टीम जहां टेस्ट मैचों में पाकिस्तान से दो-दो हाथ कर रही है और इसकी हर ओर चर्चा है, क्योंकि पाकिस्तान की टीम ने पहले टेस्ट में तगड़ी टक्कर देने के बाद अब दूसरे टेस्ट में भी शानदार बल्लेबाजी की है, लेकिन इस बीच वहां बिग बैश लीग की भी चर्चा है. खासतौर से जबसे ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव वॉ के बेटे 17 साल के ऑस्टिन ने एक अनूठा छक्का जड़ा है, तब से हर कोई उनकी ही चर्चा कर रहा है. देखिए Video...

  • दक्षिण अफ्रीका और पाकिस्तान सीरीज स्टीवन स्मिथ के लिए अग्निपरीक्षा : स्‍टीव वॉ

    दक्षिण अफ्रीका और पाकिस्तान सीरीज स्टीवन स्मिथ के लिए अग्निपरीक्षा : स्‍टीव वॉ

    ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीवन स्मिथ के लिए दक्षिण अफ़्रीका और पाकिस्तान के ख़िलाफ़ सीरीज़ अग्निपरीक्षा से कम नहीं होगी. पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव वॉ का मानना है कि दोनों सीरीज़ तय करेगी की स्मिथ कंगारू टीम के कप्तान रहेंगे या नहीं.

  • सचिन, द्रविड़ के बेटों के बाद अब धूम मचा रहा है ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव वॉ का बेटा ऑस्टिन!

    सचिन, द्रविड़ के बेटों के बाद अब धूम मचा रहा है ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव वॉ का बेटा ऑस्टिन!

    मास्टर-ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन के बारे में तो आप सब जानते हैं. भारतीय मीडिया में अर्जुन के बारे में समय-समय पर लिखा जाता रहा है, लेकिन क्या आपने ऑस्ट्रेलिया के महान क्रिकेटर और कप्तान स्टीव वॉ के बेटे की उपलब्धियों के बारे में सुना है...

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com