NDTV Khabar

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया


'स्टेट बैंक ऑफ इंडिया' - 170 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • SBI Specialist Officer: आवेदन करने का आज आखिरी दिन, बिना परीक्षा के होगा चयन

    SBI Specialist Officer: आवेदन करने का आज आखिरी दिन, बिना परीक्षा के होगा चयन

    स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) में स्पेशलिस्ट कैडर ऑफिसर के विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन करने का आज आखिरी दिन है. जिन उम्मीदवारों ने अभी तक आवेदन नहीं किया है वह आधिकारिक वेबसाइट sbi.co.in पर जाकर फॉर्म भर सकते हैं.

  • ग्रामीण इलाकों में पैर पसार रहा कोरोना, अर्थव्यवस्था पर संकट गहराया; चार करोड़ तक नौकरियां जाने का अंदेशा

    ग्रामीण इलाकों में पैर पसार रहा कोरोना, अर्थव्यवस्था पर संकट गहराया; चार करोड़ तक नौकरियां जाने का अंदेशा

    अब ग्रामीण भारत (Rural India) पर कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण का साया गहराता जा रहा है. देश की सबसे बड़े बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) ने आगाह किया है कि शहरों के मुकाबले अब ग्रामीण ज़िलों में कोरोना के ज्यादा मामले रिपोर्ट हो रहे हैं. उधर उद्योग संघ कॉन्फ़ेडरेशन ऑफ़ इंडियन इंडस्ट्री (CII) ने कहा है कि टूरिज्म और ट्रेवल इंडस्ट्री में कोरोना संकट की वजह से 10 से 15 लाख करोड़ से ज्यादा के नुकसान का अंदेशा है, और अगर हालात ऐसे ही बने रहे तो इससे तीन से चार करोड़ लोगों की नौकरियां जाने का अनुमान है.

  • 6 बैकों को 400 करोड़ रुपये का चूना लगाकर चावल व्यापारी देश छोड़कर भागा, संपत्ति भी बेच डाली, SBI मलती रह गई हाथ

    6 बैकों को 400 करोड़ रुपये का चूना लगाकर चावल व्यापारी देश छोड़कर भागा, संपत्ति भी बेच डाली, SBI मलती रह गई हाथ

    भारतीय बैंकों से करोड़ो रुपया लेकर विदेश भाग जाने वालों की फेरहिस्त बढ़ती जा रही है. अब इसमें बासमती चावल का व्यापार करने वाली कंपनी रामदेव इंटरनेशन लिमिटेड के मालिक का भी नाम शामिल हो गया. आरोप है कि दिल्ली के रहने वाले इस कंपनी के मालिक ने एसबीआई और कुछ दूसरी बैंकों से करीब 400 करोड़ रुपये का कर्ज लिया था. लेकिन उसके खिलाफ चार सालों तक कोई शिकायत नहीं हुई. अब पता चला है कि मालिक विदेश भाग गया है. स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की शिकायत पर सीबीआई ने कंपनी के मालिक और उसके चार निदेशकों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है. सीबीआई की जांच में पता चला है इस शख्स ने 6 बैंकों से उधार लिया था और साल 2016 से लापता है.

  • VVIP इलाके में बंदर ने ATM के अंदर मचाया आतंक, मस्ती-मस्ती में कर डाला ये काम - देखें CCTV Video

    VVIP इलाके में बंदर ने ATM के अंदर मचाया आतंक, मस्ती-मस्ती में कर डाला ये काम - देखें CCTV Video

    दिल्ली के अतिसंवेदनशील इलाके साउथ एवेन्यू में कुछ ऐसा हुआ जिसने हर किसी को हैरान कर दिया. साउथ एवेन्यू इलाके में बंदर ने स्टेट बैंक ऑफ इंडिया का एटीएम तोड़ दिया. सीसीटीवी फुटेज के जरिए पुलिस को पता चला.

  • SBI PO Recruitment: जानिए एसबीआई पीओ रिक्रूटमेंट के बारे में ये जरूरी बातें

    SBI PO Recruitment: जानिए एसबीआई पीओ रिक्रूटमेंट के बारे में ये जरूरी बातें

    SBI PO Recruitment 2020: स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) हर साल प्रोबेशनरी ऑफिसर (PO) के पद पर भर्ती करता है. रिक्रूटमेंट की प्रक्रिया फरवरी और मई महीने के बीच में शुरू की जाती है. पिछले साल इस पद पर भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया 2 अप्रैल को शुरू हुई थी और फाइनल रिजल्ट अक्टूबर में जारी किया गया था. लेकिन इस साल अभी तक SBI ने प्रोबेशनरी ऑफिसर (PO) के पद पर भर्ती के लिए कोई जानकारी साझा नहीं की है. 

  • Coronavirus: SBI ने स्‍थगित किया जूनियर एसोसिएट का मेन एग्जाम, 19 अप्रैल को होनी थी परीक्षा

    Coronavirus: SBI ने स्‍थगित किया जूनियर एसोसिएट का मेन एग्जाम, 19 अप्रैल को होनी थी परीक्षा

    SBI Junior Associates main Exam Postponed: कोरोनावायरस की वजह से पूरे देश में दहशत का माहौल है. कोरोना पीड़ितो का आंकड़ा लगातार बढ़ रहा है. ऐसे में देश में सभी तरह की गतिविधियों पर रोक लगा दी गई है, ताकि इस वायरस को फैलने से रोका जा सके. कोरोनावायरस की वजह से नौकरियों पर भी काफी असर पड़ रहा है. अब इसी बीच स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) ने जूनियर एसोसिएट का मेन एग्जाम स्‍थगित कर दिया है. ये एग्जाम 19 अप्रैल को आयोजित होना था.

  • भारतीय स्टेट बैंक को मिली यस बैंक में 7,250 करोड़ रुपये लगाने की मंजूरी

    भारतीय स्टेट बैंक को मिली यस बैंक में 7,250 करोड़ रुपये लगाने की मंजूरी

    देश के सबसे बड़े ऋणदाता स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने गुरुवार को कहा कि ऋणदाता बोर्ड ने यस बैंक लिमिटेड में 725 करोड़ के शेयर की खरीदारी पर सहमति दे दी है. इन शेयर को 10 रुपये प्रति शेयर की कीमत पर खरीदा जाएगा. इस घोषणा से साफ है कि सरकारी ऋणदाता एसबीआई आर्थिक संकट से जूझ रहे यस बैंक में 7,250 करोड़ रुपये की पूंजी लगाएगा. गुरुवार को एसबीआई के केंद्रीय बोर्ड की कार्यकारी समिति ने बताया कि 11 मार्च को आयोजित एक मीटिंग में यह फैसला लिया गया कि एसबीआई की यस बैंक में 49 प्रतिशत तक की हिस्सेदारी रहेगी.

  • SBI ग्राहकों के लिए बड़ी खुशखबरी, अब मिनिमम बैलेंस मेंटेन करने का झंझट हुआ खत्म

    SBI ग्राहकों के लिए बड़ी खुशखबरी, अब मिनिमम बैलेंस मेंटेन करने का झंझट हुआ खत्म

    एसबीआई के सेविंग बैंक ग्राहकों को मेट्रो, सेमी अर्बन और रूरल एरिया में क्रमश: 3,000 रुपये, 2,000 रुपये और 1,000 रुपये का बैलेंस मैंटेन करना पड़ता है.

  • SBI ने Yes बैंक में निवेश की इच्छा जताई, बैंक की पुनर्गठन योजना में लेगा भागीदारी

    SBI ने Yes बैंक में निवेश की इच्छा जताई,  बैंक की पुनर्गठन योजना में लेगा भागीदारी

    भारतीय रिजर्व बैंक ने कहा है कि सार्वजनिक क्षेत्र के भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) ने संकट में फंसे निजी क्षेत्र के येस बैंक में निवेश की इच्छा जताई है. रिजर्व बैंक ने शुक्रवार को ‘येस बैंक लि. पुनर्गठन योजना, 2020’ के मसौदे में यह भी कहा है कि रणनीतिक निवेशक बैंक को येस बैंक में 49 प्रतिशत हिस्सेदारी लेनी होगी.

  • Yes Bank पर लगी RBI की रोक, निदेशक मंडल भंग, निकासी सीमा 50,000 रुपये तय

    Yes Bank पर लगी RBI की रोक, निदेशक मंडल भंग, निकासी सीमा 50,000 रुपये तय

    रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (RBI) ने यस बैंक (Yes Bank) से निकासी की सीमा तय की है. आरबीआई के इस आदेश के बाद अब ग्राहक 50 हजार रुपये से ज्यादा नहीं निकाल सकेंगे. RBI के अनुसार फिलहाल यह रोक 5 मार्च से 3 अप्रैल तक लगी रहेगी.

  • SBI Clerk Recruitment 2020: क्‍लेरिकल कैडर में अस्रकार की भर्ती के लिए SBI ने शुरू की आवेदन प्रक्रिया

    SBI Clerk Recruitment 2020: क्‍लेरिकल कैडर में अस्रकार की भर्ती के लिए SBI ने शुरू की आवेदन प्रक्रिया

    SBI Clerk Recruitment: स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) ने क्लर्क कैडर में आर्मरर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन मांगे हैं. ये भर्ती सिर्फ पूर्व सैन्यकर्मियों के लिए ही है. इन पदों के लिए आवेदन की बात की जाए तो आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो गई है और 12 फरवरी तक उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं.

  • SBI Recruitment: 8,000 जूनियर असोसिएट्स पदों पर आवेदन की आखिरी तारीख नजदीक, सीधे यहां से करें अप्लाई

    SBI Recruitment: 8,000 जूनियर असोसिएट्स पदों पर आवेदन की आखिरी तारीख नजदीक, सीधे यहां से करें अप्लाई

    SBI Recruitment: स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (State Bank of India) ने 8 हजार जूनियर असोसिएट्स ( कस्टमर सपोर्ट एंड सेल्स ) पदों पर वैकेंसी (SBI Junior Associates Posts) निकाली हैं. इन पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया 26 जनवरी को समाप्त हो रही है इसलिए इच्छुक उम्मीदवार जल्द आवेदन करें. इन पदों पर चयन के लिए एसबीआई (SBI) प्री और मेन परीक्षा आयोजित करेगा.

  • SBI SO Recruitment: स्पेशलिस्ट ऑफिसर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू, ऐसे करें अप्लाई

    SBI SO Recruitment: स्पेशलिस्ट ऑफिसर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू, ऐसे करें अप्लाई

    SBI Specialist Cadre Officers Recruitment: स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) ने स्पेशलिस्ट कैडर ऑफिसर भर्ती (SBI Specialist Cadre Officers Recruitment) के लिए आवेदन प्रक्रिया की शुरुआत कर दी है. यह भर्ती कॉन्ट्रेक्ट और रेगुलर दोनों आधार पर की जाएगी. एसबीआई ने सपेशलिस्ट कैडर ऑफिसर (SBI Specialist Cadre Officers) के 30 पदों पर वैकेंसी निकाली हैं.

  • Amazon Great Indian Sale 19 जनवरी से, Redmi Note 8 Pro और Vivo U20 सहित कई फोन मिलेंगे सस्ते में

    Amazon Great Indian Sale 19 जनवरी से, Redmi Note 8 Pro और Vivo U20 सहित कई फोन मिलेंगे सस्ते में

    Amazon Great Indian Sale का आगाज़ 19 जनवरी को होगा और यह 22 जनवरी तक चलेगी। Amazon India ने इस सेल के लिए स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के साथ साझेदारी की है। इस बैंक का कार्ड इस्तेमाल करने वाले ग्राहकों को 10 प्रतिशत इंस्टेंट डिस्काउंट मिलेगा।

  • SBI Recruitment: 8 हजार जूनियर असोसिएट्स पदों पर निकली वैकेंसी, ऐसे करें अप्लाई

    SBI Recruitment: 8 हजार जूनियर असोसिएट्स पदों पर निकली वैकेंसी, ऐसे करें अप्लाई

    SBI Recruitment: स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (State Bank of India) ने 8,000 जूनियर असोसिएट्स ( कस्टमर सपोर्ट एंड सेल्स ) पदों पर वैकेंसी (SBI Junior Associates Posts) निकाली है. इस संबंध में बैंक ने नोटिफिकेशन भी जारी किया है.

  • जनवरी 2020 से बदल जाएंगे कई नियम, नए वर्ष आने से पहले जान लें क्या हैं इसके प्रावधान...

    जनवरी 2020 से बदल जाएंगे कई नियम, नए वर्ष आने से पहले जान लें क्या हैं इसके प्रावधान...

    एक जनवरी 2020 से  स्टेट बैंक ऑफ इंडिया अपने एटीएम से कैश निकालने के तरीके में बड़ा बदलाव करने जा रहा है. अब रात 8 बजे से सुबह 8 बजे तक एटीएम से कैश निकालने के लिए आपको बैंक में रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर आया ओटीपी बताना होगा. यह नियम 10 हजार रुपए से ज्यादा के कैश ट्रांजैक्शन पर लागू होगा.

  • SBI में अकाउंट खोलने के लिए धर्म से जुड़ी जानकारी देना अनिवार्य नहीं

    SBI में अकाउंट खोलने के लिए धर्म से जुड़ी जानकारी देना अनिवार्य नहीं

    स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में सेविंग बैंक अकाउंट खोलने के लिए किसी व्यक्ति को उसके धर्म से जुड़ी जानकारी देना अनिवार्य नहीं है. SBI सूत्रों के मुताबिक स्टेट बैंक में अकाउंट खोलने के लिए किसी शख्स को अपने धर्म के बारे में जानकारी देना ज़रूरी नहीं है. बैंक के फार्म में धर्म के बारे में पूछा ज़रूर गया है लेकिन ये जानकारी देना ज़रूरी नहीं है. अगर कोई व्यक्ति जानकारी साझा नहीं करना चाहता है, तो वो कालम खाली छोड़ सकता है. SBI के बैंक फार्म में कोई बदलाव नहीं किया गया है. धर्म से जुड़ी जानकारी वाला कालम पहले भी था.

  • SBI Apprentice Result: एसबीआई अप्रेंटिस भर्ती परीक्षा का रिजल्ट जारी, ऐसे करें चेक

    SBI Apprentice Result: एसबीआई अप्रेंटिस भर्ती परीक्षा का रिजल्ट जारी, ऐसे करें चेक

    SBI Apprentice Result: स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (State Bank Of India) ने अप्रेंटिस भर्ती परीक्षा का रिजल्ट (SBI Result 2019) जारी कर दिया है. उम्मीदवार अपना रिजल्ट sbi.co.in पर जाकर चेक कर सकते हैं. रिजल्ट पीडीएफ में जारी किया गया है. पास होने वाले उम्मीदवारों के रोल नंबर पीडीएफ में दिए गए हैं. अप्रेंटिस (SBI Apprentice) के पदों पर ऑनलाइन टेस्ट 23.10.2019 को आयोजित किया गया था.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com