NDTV Khabar

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया


'स्टेट बैंक ऑफ इंडिया' - 147 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • यूबीआई, पीएनबी, ओबीसी की विलय की गई इकाइयां अगले साल से परिचालन में आयेंगी

    यूबीआई, पीएनबी, ओबीसी की विलय की गई इकाइयां अगले साल से परिचालन में आयेंगी

    यूनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया (यूबीआई), पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) और ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स (ओबीसी) की विलय की गई इकाइयां अगले साल एक अप्रैल से परिचालन में आयेंगी. एक शीर्ष अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी. विलय की गई इकाइयों का एक नया नाम होने की संभावना है. यह भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) के बाद देश का दूसरा सबसे बड़ा बैंक होगा और जिसका कुल कारोबार 18 लाख करोड़ रुपये का होगा.

  • SBI Recruitment 2019: स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में 477 पदों पर निकली वैकेंसी, ऐसे करें आवेदन

    SBI Recruitment 2019: स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में 477 पदों पर निकली वैकेंसी, ऐसे करें आवेदन

    सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri) की तलाश कर रहे युवाओं के लिए स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने 477 पदों पर वैकेंसी निकाली हैं. एसबीआई स्पेशलिस्ट कैडर ऑफिसर (रेग्यूलर) के पदों पर भर्तियां करने वाला है. इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो गई है. आवेदन करने की आखिरी तारीख 25 सितंबर है. वहीं, एप्लीकेशन प्रिंट करने की आखिरी तारीख 10 अक्टूबर है.

  • SBI ने होम लोन और एफडी की ब्याज दरों में कटौती का ऐलान किया

    SBI ने होम लोन और एफडी की ब्याज दरों में कटौती का ऐलान किया

    स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) ने ब्याज दरों में कटौती का ऐलान किया है. एसबीआई ने मार्जिनल कॉस्ट बेस्ड लेडिंग रेट MCLR में 0.10 फीसदी कटौती का ऐलान किया है. जो पहले MCLR 8.25 फीसदी थी अब घटकर  8.15 फीसदी सालाना कर दी गई है. एमसीएलआर के रेट कम होने से होम लोन भी  ब्याज दरें भी कम हो जाएंगी.  यह नई दरें 10 सितंबर से लागू हो जाएंगी. यह वित्तीय साल 2019-20 में यह पांचवा मौका है जब एसबीआई ने ब्याज दरों में कटौती की है. इसके साथ ही बैंक ने फिक्स डिपॉजिट पर भी कटौती का ऐलान किया है. रिटेल डिपॉजिट पर दरों में 0.25 फीसदी की कटौती और टर्म डिपॉजिट रेट पर 0.10 से 0.20 फीसदी की कटौती की है.

  • SBI PO Mains Result 2019: जल्द जारी होगा एसबीआई पीओ मेन्स रिजल्ट, ऐसे कर पाएंगे चेक

    SBI PO Mains Result 2019: जल्द जारी होगा एसबीआई पीओ मेन्स रिजल्ट, ऐसे कर पाएंगे चेक

    SBI PO Mains Result 2019: स्टेट बैंक ऑफ इंडिया जल्द ही पीओ मेन्स परीक्षा का रिजल्ट (SBI PO Result 2019) जारी करेगी.  मेन्स परीक्षा का रिजल्ट (SBI PO Mains Result) एसबीआई की ऑफिशियल वेबसाइट sbi.co.in/careers पर जारी किया जाएगा. उम्मीदवार इस वेबसाइट पर जाकर ही रिजल्ट चेक कर सकेंगे. एसबीआई में पीओ के 2000 पदों पर भर्तियां होनी है. एसबीआई पीओ (SBI PO) की परीक्षा 20 जुलाई को आयोजित हुई थी.

  • Sarkari Result: जल्द आएगा रेलवे पैरामेडिकल और एसबीआई क्लर्क का रिजल्ट, जानिए डिटेल

    Sarkari Result: जल्द आएगा रेलवे पैरामेडिकल और एसबीआई क्लर्क का रिजल्ट, जानिए डिटेल

    Sarkari Result: कई सरकारी परीक्षाओं का रिजल्ट (Sarkari Exam Result) आने वाले दिनों में आना है. रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) ने मंगलवार को जूनियर इंजीनियर भर्ती परीक्षा का रिजल्ट (RRB JE Result 2019) जारी कर दिया. अब पैरामेडिकल भर्ती परीक्षा का रिजल्ट (RRB Paramedical Result) जारी किया जाना है. रेलवे पैरामेडिकल परीक्षा की आंसर-की जारी हो चुकी है. इसके अलावा स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (Sta) ने 10 अगस्त को क्लर्क मेन्स परीक्षा आयोजित की थी. ऐसे में अब उम्मीदवारों को मेन्स परीक्षा के रिजल्ट का इंतजार है. साथ ही और भी भर्ती परीक्षाओं का रिजल्ट आने वाला है. आइये जानते हैं किन-किन परीक्षाओं का रिजल्ट आने वाले दिनों में जारी किया जाएगा.

  • SBI Clerk Mains Exam Analysis: जानिए कैसा था एसबीआई क्लर्क मेन्‍स परीक्षा का पेपर

    SBI Clerk Mains Exam Analysis: जानिए कैसा था एसबीआई क्लर्क मेन्‍स परीक्षा का पेपर

    SBI Clerk Mains Exam Analysis: स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) क्लर्क मेन्‍स परीक्षा (SBI Clerk Mains Exam) शनिवार 10 अगस्त को आयोजित की गई थी. उम्मीदवारों को परीक्षा (SBI Clerk Mains Exam 2019) को पूरा करने के लिए  2 घंटे और 40 मिनट का समय दिया गया था.

  • स्टेट बैंक ने सभी फिक्स्ड डिपॉजिट्स पर घटाई ब्याज दर

    स्टेट बैंक ने सभी फिक्स्ड डिपॉजिट्स पर घटाई ब्याज दर

    देश के सबसे बड़े ऋणदाता भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) ने सोमवार को कहा कि एक अगस्त से सभी मियादी जमा पर ब्याज दर घटा दी जाएगी.

  • SBI Clerk Result 2019: एसबीआई क्लर्क प्री परीक्षा का रिजल्ट जारी, इस डायरेक्ट लिंक से देखें

    SBI Clerk Result 2019: एसबीआई क्लर्क प्री परीक्षा का रिजल्ट जारी, इस डायरेक्ट लिंक से देखें

    SBI Clerk Prelims Result 2019: स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने क्लर्क प्रीलिम्स परीक्षा का रिजल्ट (SBI Clerk Result) जारी कर दिया है. उम्मीदवारों के रिजल्ट (SBI Result 2019) का इंतजार खत्म हो गया है और उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट (SBI Official Website) sbi.co.in पर जाकर रिजल्ट देख सकते हैं.

  • SBI Clerk Prelims Result: एसबीआई क्लर्क प्रीलिम्स रिजल्ट जल्द होगा जारी, ये है डायरेक्ट लिंक

    SBI Clerk Prelims Result: एसबीआई क्लर्क प्रीलिम्स रिजल्ट जल्द होगा जारी, ये है डायरेक्ट लिंक

    एसबीआई क्लर्क प्रीलिम्स रिजल्ट जल्द घोषित किया जाएगा. इस सप्ताह रिजल्ट जारी होने की संभावना है. क्लर्क प्री परीक्षा का रिजल्ट स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की ऑफिशियल वेबसाइट sbi.co.in पर जारी किया जाएगा.

  • Sarkari Naukri: SBI में 579 पदों पर आवेदन करने की आखिरी तारीख कल, जल्द करें आवेदन

    Sarkari Naukri: SBI में 579 पदों पर आवेदन करने की आखिरी तारीख कल, जल्द करें आवेदन

    Sarkari Naukri: स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (State Bank of India) स्टेशलिस्ट कैडर ऑफिस के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया पिछले महीने शुरू की थी. SBI SO के पदों पर आवेदन की आखिरी तारीख कल है. ऐसे में जिन लोगों ने अभी तक आवेदन नहीं किया है वे SBI की आधिकारिक वेबसाइट www.sbi.co.in/careers  पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. SBI एसओ के 579 पदों पर भर्तियां करेगा.  इनमें प्रमुख (उत्पाद, निवेश एंव अनुसंधान), केंद्रीय अनुसंधान दल, रिलेशनशिप मैनेजर (आरएस), रिलेशनशिप मैनेजर (ई-वेल्थ), ग्राहक संबंध अधिकारी (सीआरई) और अन्य पद शामिल हैं.

  • एसबीआई ने कर्जदाताओं को दी राहत, ब्याज दर में की 0.05 प्रतिशत की कटौती

    एसबीआई ने कर्जदाताओं को दी राहत, ब्याज दर में की 0.05 प्रतिशत की कटौती

    देश के सबसे बड़े भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) अपनी ऋण की ब्याज दरों में 0.05 प्रतिशत की मामूली कटौती की है. नई दरें 10 अप्रैल से प्रभावी होंगी.

  • SBI PO Recruitment: स्टेट बैंक में पीओ के 2000 पदों पर निकली बंपर वैकेंसी, ऐसे करें अप्लाई

    SBI PO Recruitment: स्टेट बैंक में पीओ के 2000 पदों पर निकली बंपर वैकेंसी, ऐसे करें अप्लाई

    अगर आप बैंकिंग सेक्टर में सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri) की तलाश कर रहे हैं तो आप स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (State Bank Of India) में निकले पदों पर आवेदन कर सकते हैं. SBI ने प्रोबेशनरी ऑफिसर के 2000 पदों पर वैकेंसी निकाली हैं. इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया आज से शुरू हो गई है. आवेदन करने की आखिरी तारीख 22 अप्रैल 2019 है. इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार का ग्रेजुएट होना अनिवार्य है. अगर आप इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं तो नीचे दी गई जानकारी को ध्यान से पढ़ने के बाद ही अप्लाई करें.

  • तकनीकी विकास के चलते स्टेट बैंक रिटायर हो रहे 100 लोगों की जगह 75 को ही दे रहा नौकरी 

    तकनीकी विकास के चलते स्टेट बैंक रिटायर हो रहे 100 लोगों की जगह 75 को ही दे रहा नौकरी 

    बैंकों में प्रौद्योगिकी की बढ़ती पैठ को देखते हुए देश के सबसे बड़े बैंक एसबीआई (SBI) ने अगले पांच साल तक सेवानिवृत्त हो रहे कर्मचारियों के स्थान पर केवल 75 प्रतिशत नये कर्मियों की नियुक्तियों का फैसला किया है. दूसरी ओर बैंक (State Bank of India) के एक वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक देश में रोजगार की स्थिति अच्छी नहीं होने के कारण उन्हें विभिन्न पदों के लिए सबसे अच्छे उम्मीदवार मिल रहे हैं.

  • SBI की बड़ी चूक के कारण खाताधारकों का डेटा खतरे में: रिपोर्ट

    SBI की बड़ी चूक के कारण खाताधारकों का डेटा खतरे में: रिपोर्ट

    अगर आपका भी खाता स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में है तो यह खबर खास आपके लिए है। जानें क्या है मामला।

  • Exclusive : देशभर में SBI के कितने एटीएम, बैंक को भी नहीं पता है

    Exclusive :  देशभर में SBI के कितने एटीएम, बैंक को भी नहीं पता है

    एक आरटीआई में SBI से देशभर में लगी बैंक की ATM मशीनों का ब्योरा मांगा गया था, लेकिन बैंक की तरफ से कहा गया कि उनके पास इसकी सूचना ही उपलब्ध नहीं है. चौंकाने वाली बात यह है कि बैंक को यह भी नहीं पता है कि पिछले 5 वित्तीय वर्षों में एटीएम में तैनात सुरक्षा गार्डों की सैलरी और भत्ते पर कितने पैसे खर्च हुए. 

  • Haj 2019: हज यात्रा के लिए इस खाते में जमा करानी होगी रकम, आई आखिरी तारीख

    Haj 2019: हज यात्रा के लिए इस खाते में जमा करानी होगी रकम, आई आखिरी तारीख

    हज रकम ऑनलाइन या स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (State Bank of India) की किसी भी शाखा जिसमें कोर बैंकिंग सुविधा उपलब्ध हो,जमा कर सकते हैं.

  • Sarkari Naukri: RBI, SBI और IBPS ने निकाली बंपर वैकेंसी, जल्द करें अप्लाई

    Sarkari Naukri: RBI, SBI और IBPS ने निकाली बंपर वैकेंसी, जल्द करें अप्लाई

    सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे लोगों के लिए बैंकिग सेक्टर में बंपर वैकेंसी निकली हैं. रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया ने जूनियर इंजीनियर के पदों पर वैकेंसी निकाली हैं. साथ ही स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने विभिन्न पदों पर भर्ती के  लिए बंपर वैकेंसी निकाली हैं.

  • SBI Recruitment 2019: स्टेट बैंक में विभिन्न पदों पर निकली वैकेंसी, ऐसे करें अप्लाई

    SBI Recruitment 2019: स्टेट बैंक में विभिन्न पदों पर निकली वैकेंसी, ऐसे करें अप्लाई

    स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) ने सीनियर एक्जीक्यूटिव (क्रेडिट रिव्यू), मैनेजर, डिप्टी मैनेजर और एससीओ के पदों पर वैकेंसी निकाली हैं. इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया 22 जनवरी से शुरू होगी.