NDTV Khabar

हमले का आरोप


'हमले का आरोप' - 185 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • यूरोपीय सांसदों ने आतंकियों को पनाह देने पर पाक की निंदा की, कहा चांद पर से नहीं आते आतंकी

    यूरोपीय सांसदों ने आतंकियों को पनाह देने पर पाक की निंदा की, कहा चांद पर से नहीं आते आतंकी

    यूरोपीय संघ संसद और इटली में ग्रुप ऑफ यूरोपियन पीपुल्स पार्टी (क्रिश्चियन डेमोक्रेट्स) के सदस्य मार्तुससिएलो ने कहा कि पाकिस्तान ने परमाणु हथियार का इस्तेमाल करने की धमकी दी जो यूरोपीय संघ के लिए चिंता का सबब है. उन्होंने पाकिस्तान पर मानवाधिकार उल्लंघनों का आरोप लगाते हुए कहा, ‘पाकिस्तान ऐसी जगह है जहां से आतंकवादी यूरोप में खूनी आतंकवादी हमले करने की योजना बना पाए.’

  • जम्मू-कश्मीर: लश्कर के 8 आतंकी गिरफ्तार, धमकी भरे पोस्टर बांटकर घाटी में फैला रहे थे दहशत

    जम्मू-कश्मीर: लश्कर के 8 आतंकी गिरफ्तार, धमकी भरे पोस्टर बांटकर घाटी में फैला रहे थे दहशत

    आतंकी संगठन लश्कर ए तैयबा के 8 आतंकियों को दक्षिणी कश्मीर के सोपोर में सोमवार को गिरफ्तार कर लिया गया. यह गिरफ्तारी ऐसे समय में की गई है जब दो दिन पहले ही आतंकियों ने सोपोर में एक फलों के व्यापारी के घर पर हमला किया था जिसमें 2 साल की बच्ची समेत 4 लोग घायल हो गए थे. शनिवार को हुए इस आतंकी हमले का मकसद क्षेत्र के लोगों में डर फैलाना और घाटी में शांति व्यवस्था को नुकसान पहुंचाना था. जिन आठ लोगों को गिरफ्तार किया गया है उन पर धमकीभरे पोस्टर बांटने का आरोप है.

  • अमेरिकी रैपर एसैप रॉकी हमले में पाए गए दोषी, मिली ये सजा

    अमेरिकी रैपर एसैप रॉकी हमले में पाए गए दोषी, मिली ये सजा

    अमेरिकी रैपर एसैप रॉकी (Asap Rocky) और उनके दो साथियों स्वीडन में एक न्यायाधीश ने को हमले का दोषी पाया, जिसका बाद उन्हें कारावास की सजा दी है.

  • जम्मू-कश्मीर मामले पर कांग्रेस का तीखा हमला, कहा- पहले कभी ऐसा नहीं हुआ, लेकिन सरकार घाटी में...

    जम्मू-कश्मीर मामले पर कांग्रेस का तीखा हमला, कहा- पहले कभी ऐसा नहीं हुआ, लेकिन सरकार घाटी में...

    जम्मू-कश्मीर सरकार द्वारा अमरनाथ यात्रियों और पर्यटकों को आतंकी हमले के खतरे के मद्देनजर तुरंत घाटी छोड़ने की एडवाइजरी के बाद कांग्रेस ने सरकार पर तीखा हमला बोला है और केंद्र पर कश्मीर में डर का माहौल बनाने का आरोप लगाया है. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने कहा, 'गृह मंत्रालय के आदेश ने लोगों को डरा दिया है. आज तक कभी भी श्रद्धालुओं और पर्यटकों को इस तरह घाटी छोड़ने को नहीं कहा. सरकार यह कहते हुए कि कश्मीर बाहरी लोगों के लिए सुरक्षित नहीं है, घृणा का माहौल बना रही है.

  • अमेरिकी दौरे पर गए पाक पीएम से राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा - मीडिया ने आपसे ज्यादा बदतर व्यवहार तो मेरे साथ किया

    अमेरिकी दौरे पर गए पाक पीएम से राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा - मीडिया ने आपसे ज्यादा बदतर व्यवहार तो मेरे साथ किया

    उन्होंने इस आरोप को खारिज किया कि उनके कार्यकाल में देश में मीडिया की आजादी पर हमले हो रहे हैं. पाकिस्तानी पत्रकारों के सवाल के जवाब में इमरान खान ने कहा कि पाकिस्तान की मीडिया दुनिया की सबसे आजाद मीडिया में से एक है.अपनी खुद की मीडिया द्वारा जो मेरी आलोचना की जाती है वह अभूतपूर्व है.

  • मध्यप्रदेश : केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद सिंह पटेल का बेटा जानलेवा हमला करने के आरोप में गिरफ्तार

    मध्यप्रदेश : केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद सिंह पटेल का बेटा जानलेवा हमला करने के आरोप में गिरफ्तार

    केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद सिंह पटेल के बेटे और भतीजे पर मध्यप्रदेश में नरसिंहपुर के गोटेगांव में एफआईआर दर्ज हुई है. उन पर आरोप है कुछ लोगों पर कथित तौर पर जानलेवा हमले का. इस हमले में घायल हुए चार लोगों में से, 50 वर्षीय होमगार्ड ईश्वर राय को सिर में गंभीर चोटें आईं हैं.

  • मायावती ने लगाया सरकार पर आरोप, ट्वीट कर लिखा- 'लोकसभा चुनाव के बाद यूपी में दलितों-अल्पसंख्यकों पर...'

    मायावती ने लगाया सरकार पर आरोप, ट्वीट कर लिखा- 'लोकसभा चुनाव के बाद यूपी में दलितों-अल्पसंख्यकों पर...'

    मायावती ने ट्वीट कर कहा, “उप्र के प्रतापगढ़ में दलित किसान की जलाकर कथित हत्या, डॉक्टरों की कल हड़ताल के दौरान लोहिया अस्पताल में उत्पात वास्तव में ज्यादती की उस श्रृंखला की ताजा कड़ी है जो लोकसभा चुनाव के बाद दलितों, पिछड़ों और अल्पसंख्यकों पर हो रहे हैं.”

  • पत्रकार को थप्पड़ मारने के मामले में पाक मंत्री ने दी सफाई, कहा- 'उसने मुझे भारतीय जासूस कहा था'

    पत्रकार को थप्पड़ मारने के मामले में पाक मंत्री ने दी सफाई, कहा- 'उसने मुझे भारतीय जासूस कहा था'

    बोल न्यूज चैनल के एंकर और एग्जीक्यूटिव समी इब्राहिम ने कहा, 'शुक्रवार को फैसलाबाद में एक शादी के दौरान साइंस एण्ड टेक्नोलॉजी मंत्री फवाद चौधरी ने उन पर हमला किया.' इब्राहिम ने पुलिस को दी लिखित शिकायत में कहा, 'उन्होंने मुझे थप्पड़ मारा और गालियां दीं. इसके अलावा उन्होंने मुझे गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी भी दी.' फैसलाबाद पुलिस ने इस मामले में शिकायत मिलने की बात की पुष्टि की है.

  • Election 2019 Updates : चुनाव बाद भाजपा के साथ नहीं जाएंगे मायावती और अखिलेश : राहुल गांधी

    Election 2019 Updates : चुनाव बाद भाजपा के साथ नहीं जाएंगे मायावती और अखिलेश : राहुल गांधी

    आज लोकसभा चुनाव प्रचार का आख़िरी दिन है. शाम को 5 बजे प्रचार ख़त्म हो जाएगा.19 मई को 7 राज्यों और 1 केंद्र शाषित प्रदेश की 59 सीटों पर वोटिंग होंगी. चुनाव के नतीजे 23 मई को आएंगे. वहीं बंगाल में अब चुनाव प्रचार एक दिन पहले ही थम गया है. लेकिन आखिरी दिन भी एक-दूसरे पर हमले जारी रहे. ईश्वर चंद्र विद्यासागर की मूर्ति टूटने की ज़िम्मेदारी बीजेपी टीएमसी पर डाल रही है तो वहीं टीएमसी का आरोप बीजेपी पर है. प्रधानमंत्री ने जहां विद्यासागर की बड़ी मूर्ति बनाने का वादा किया तो वहीं ममता ने कहा कि 200 साल पुरानी विरासत कहां से लौटाएंगे? दूसरी ओर महात्मा गांधी की हत्या के दोषी नाथूराम गोडसे को देशभक्त बताने पर विवाद के बाद प्रज्ञा ठाकुर ने माफ़ी मांग ली है. चुनाव आयोग ने मध्य प्रदेश के मुख्य चुनाव अधिकारी से पूरे मामले की रिपोर्ट मांगी है.

  • कारोबारी हत्या मामला: पीड़ित के परिवार ने गृह मंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात की 

    कारोबारी हत्या मामला: पीड़ित के परिवार ने गृह मंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात की 

    इस हमले में पीड़ित का 19 वर्षीय बेटा भी घायल हो गया था। वह अभी आईसीयू में है. गोयल ने कहा कि चार आरोपियों को पकड़ लिया गया है लेकिन परिवार का आरोप है कि इस घटना में महिलाएं भी शामिल हैं और उन्हें गिरफ्तार किया जाना चाहिए. हमने कहा कि उनकी भूमिका का भी पता लगाया जाना चाहिए.

  • ...तो कान पकड़कर 100 बार उट्ठक-बैठक लगाएं पीएम नरेंद्र मोदी, ममता बनर्जी ने दे डाली चुनौती

    ...तो कान पकड़कर 100 बार उट्ठक-बैठक लगाएं पीएम नरेंद्र मोदी, ममता बनर्जी ने दे डाली चुनौती

    बंगाल (Bengal) में लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections 2019) के प्रचार के दौरान भारी आरोप और प्रत्यारोप के दौर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के हमले के जवाब में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने गुरुवार को बांकुरा में चुनाव प्रचार करते हुए पीएम मोदी को एक असामान्य चुनौती दी.

  • राजीव गांधी पर हमले को लेकर JDU के केसी त्यागी बोले- PM के पास कई खुफिया जानकारी होती हैं, उस पर आपत्ति नहीं उठा सकते

    राजीव गांधी पर हमले को लेकर JDU के केसी त्यागी बोले- PM के पास कई खुफिया जानकारी होती हैं, उस पर आपत्ति नहीं उठा सकते

    प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बुधवार को सनसनीखेज आरोप लगाते हुए कहा था कि जब राजीव गांधी प्रधानमंत्री थे तो गांधी परिवार युद्धपोत आईएनएस विराट का उपयोग ‘निजी टैक्सी’ के रूप में करते थे. इससे पहले भी मोदी ने राजीव गांधी को ‘भ्रष्टाचारी नंबर 1’ करार दिया था. दिल्ली में एक रैली के दौरान पीएम मोदी ने कांग्रेस से सवाल किया कि जिस नेता के नाम से वे वोट मांगते हैं, जब उनके ‘कुकृत्यों’ को बेनकाब किया जाता है तो वे क्यों सुलग जाते हैं?

  • BJP के पूर्व नेता और गुजरात के सीएम रहे शंकरसिंह वाघेला बोले, गोधरा की तरह पुलवामा हमला भी भाजपा की साजिश

    BJP के पूर्व नेता और गुजरात के सीएम रहे शंकरसिंह वाघेला बोले, गोधरा की तरह पुलवामा हमला भी भाजपा की साजिश

    गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री शंकरसिंह वाघेला (Shankersinh Vaghela) ने भारतीय जनता पार्टी पर बड़ा आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि पुलवामा आतंकी हमला बीजेपी की साजिश थी, जैसे गोधरा कांड था. एनसीपी नेता शंकरसिंह वाघेला (Shankersinh Vaghela) ने कहा कि ''पुलवामा आतंकी हमले में आरडीएक्स ले जाने के लिए जिस गाड़ी का इस्तेमाल किया गया था, उसका रजिस्ट्रेशन नंबर गुजरात का था''.

  • योगेंद्र यादव ने मोदी की रैलियों में बालाकोट हमलों का उल्लेख किये जाने की निंदा की 

    योगेंद्र यादव ने मोदी की रैलियों में बालाकोट हमलों का उल्लेख किये जाने की निंदा की 

    उन्होंने मोदी पर पुलवामा और बालाकोट हमले को राजनीतिक रंग देने का आरोप लगाते हुए कहा कि यह देश को खतरनाक दिशा में ले जाने की कोशिश है. योगेंद्र यादव ने आरोप लगाया कि मोदी आतंकवाद के खिलाफ लडाई लडने की आड में वोट की राजनीति कर रहे हैं . उन्होंने मोदी द्वारा चुनावी रैलियों में बालाकोट हवाई हमलों का बार-बार उल्लेख किए जाने की निंदा करते हुए इसे लेकर चुनाव आयोग की चुप्पी पर सवाल उठाए और लोकसभा चुनाव को सत्ता हथियाने की मात्र एक रस्म अदायगी बताया.

  • Lok Sabha Elections 2019 Updates : कांग्रेस ने पंजाब की बची हुई 2 सीटों पर उम्मीदवार घोषित किए

    Lok Sabha Elections 2019 Updates : कांग्रेस ने पंजाब की बची हुई 2 सीटों पर उम्मीदवार घोषित किए

    भोपाल लोकसभा सीट से बीजेपी प्रत्याशी साध्वी प्रज्ञा ठाकुर ने 26/11 मुंबई हमले में शहीद हुए हेमंत करकरे के ख़िलाफ़ दिया अपना बयान वापस ले लिया है. उन्होंने इसके लिए माफ़ी भी मांगी है. बीजेपी ने भी उनके इस बयान से पल्ला झाड़ लिया था. वहीं केंद्रीय मंत्री गजेंद्रसिंह शेखावत पर अफ़सरों को धमकाने का आरोप है. एक वीडियो सोशल मीडिया पर चल रहा है जिसमें शेखावत अधिकारियों को कह रहे हैं कि बीजेपी जब सत्ता में लौटेगी तो परिणाम भुगतने के लिए तैयार रहें. फिलहाल अब तीसरे चरण के मतदान की तैयारी चल रही है और अब कुल पांच चरणों का मतदान बाकी है.

  • मुंबई हमले में शहीद हेमंत करकरे पर साध्वी प्रज्ञा का विवादित बयान- मैंने उसे कहा था तेरा सर्वनाश होगा!

    मुंबई हमले में शहीद हेमंत करकरे पर साध्वी प्रज्ञा का विवादित बयान- मैंने उसे कहा था तेरा सर्वनाश होगा!

    भोपाल लोकसभा सीट से बीजेपी प्रत्याशी साध्वी प्रज्ञा ठाकुर ने 26/11 मुंबई हमले में शहीद हुए हेमंत करकरे के ख़िलाफ़ विवादित बयान दिया है. प्रज्ञा ठाकुर ने कहा कि हेमंत करकरे ने उन्हें ग़लत तरीक़े से फंसाया है. प्रज्ञा ठाकुर ने कहा कि एक अधिकारी ने हेमंत करकरे से उन्हें छोड़ने का कहा था लेकिन करकरे ने कहा था कि वो कुछ भी करेंगे, सबूत लाएंगे लेकिन साध्वी को नहीं छोड़ेंगे. साध्वी प्रज्ञा ठाकुर ने कहा कि हेमंत करकरे का ये क़दम देशद्रोह था, धर्मविरुद्ध था.

  • यूपी के सीएम आदित्यनाथ ने कांग्रेस पर साधा निशाना, कहा- यह पार्टी तो आतंकवाद के प्रति हमेशा से ही....

    यूपी के सीएम आदित्यनाथ ने कांग्रेस पर साधा निशाना, कहा- यह पार्टी तो आतंकवाद के प्रति हमेशा से ही....

    आदित्यनाथ ने कहा संप्रग शासन के दौरान पाकिस्तान ने बेरोक टोक भारत में हमले किए लेकिन मोदी सरकार ने ऐसा जवाब दिया है कि वे फिर कभी ऐसा कुछ नहीं कर पाएंगे. उन्होंने विकास की राह में तेजी से आगे बढ़ने में देश की विफलता के लिए कांग्रेस को जिम्मेदार ठहराते हुए उस पर आतंकवादियों और नक्सलियों के प्रति नरम रुख अपनाने का आरोप लगाया.

  • सत्ता आने के बाद अनुच्छेद 370 हटेगा, देश भर में एनआरसी और 'हर हिन्दू शरणार्थी’को नागरिकता दी जाएगी : अमित शाह

    सत्ता आने के बाद अनुच्छेद 370 हटेगा, देश भर में एनआरसी और 'हर हिन्दू शरणार्थी’को नागरिकता दी जाएगी : अमित शाह

    पश्चिम बंगाल में रैली को संबोधित करते हुए बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने विपक्ष पर हवाई हमले पर नाखुश होने का आरोप लगाते हुए गुरुवार को कहा कि भाजपा की अगली सरकार बनाने के बाद उनकी पार्टी कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटा देगी.  उन्होंने साथ ही कहा कि भाजपा सरकार देशभर में एनआरसी लाएगी और देश के ‘हर एक हिन्दू शरणार्थी’ को नागरिकता प्रदान करेगी. बालाकोट हवाई हमले पर सवाल पर उठाने के लिए पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की आलोचना करते हुए शाह ने कहा कि ये सिर्फ अल्पसंख्यकों को संतुष्ट करने के लिए है.

Advertisement