NDTV Khabar

हमले का आरोप


'हमले का आरोप' - 211 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • अमेरिकी किशोर ट्विटर हैकिंग के मामले में निकला 'मास्टरमाइंड'

    अमेरिकी किशोर ट्विटर हैकिंग के मामले में निकला 'मास्टरमाइंड'

    अमेरिका में ट्विटर हैकिंग के एक मामले में एक किशोर पर साजिश के मास्टरमाइंड होने का आरोप है. उसके साथ दो अन्य लोगों के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज किया गया है. जिन्होंने क्रिप्टोकरंसी स्कीम में 100,000 से अधिक लोगों को ठगने के लिए सेलिब्रिटी अकाउंट का इस्तेमाल किया. मामले में फ्लोरिडा के एक 17 वर्षीय किशोर के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. किशोर को गिरफ्तार कर लिया गया है. जुलाई में साइबर हमले में भूमिका निभाने के लिए सैन फ्रांसिस्को में अमेरिकी अटॉर्नी कार्यालय ने ब्रिटेन के तीन लोगों पर आरोप लगाए हैं.

  • पश्चिम बंगालः बीजेपी सांसद ने तृणमूल कांग्रेस समर्थकों पर हमले का आरोप लगाया

    पश्चिम बंगालः बीजेपी सांसद ने तृणमूल कांग्रेस समर्थकों पर हमले का आरोप लगाया

    बीजेपी सांसद अर्जुन सिंह ने रविवार को आरोप लगाया कि जब वह हालीशहर में एक बैठक के सिलसिले में गए थे तब तृणमूल कांग्रेस के समर्थकों ने उनकी गाड़ी को क्षतिग्रस्त कर दिया. राज्य की सत्तारूढ़ पार्टी ने आरोप का खंडन किया है. सिंह ने पत्रकारों से कहा, " मैं वहां बैठक के लिए गया था, लेकिन जैसे ही मैं इसमें शामिल हुआ, तृणमूल कांग्रेस के समर्थकों ने मेरी गाड़ी पर ईंटे फेंकना शुरू कर दीं."

  • राहुल गांधी ने फिर साधा सरकार पर निशाना- चीन ने हमले की साजिश रची और हमारे जवानों ने कीमत चुकाई

    राहुल गांधी ने फिर साधा सरकार पर निशाना- चीन ने हमले की साजिश रची और हमारे जवानों ने कीमत चुकाई

    राहुल गांधी ने शुक्रवार को फिर एक ट्वीट कर मोदी सरकार पर मामले में अक्षमता दिखाने का आरोप लगाया है. राहुल गांधी ने एक ट्वीट कर यह बातें कही हैं और इसके पीछे उन्होंने रक्षा राज्यमंत्री श्रीपद नाईक के उस बयान का हवाला दिया है, जिसमें उन्होंने कहा है कि चीन ने इस हमले के लिए पहले से साजिश रच रखी थी. 

  • यूपी में युवाओं के लिए रोजगार को लेकर की गई घोषणाएं कोरी साबित हुईं : प्रियंका गांधी

    यूपी में युवाओं के लिए रोजगार को लेकर की गई घोषणाएं कोरी साबित हुईं : प्रियंका गांधी

    कांग्रेस की उत्तर प्रदेश प्रभारी ने दावा किया, ‘एमए, बीएससी, बीएड किए हुए लोग मनरेगा में काम करने को मजबूर हैं. यह जमीनी हकीकत है.’ प्रियंका उत्तर प्रदेश में शिक्षक भर्ती मामले को लेकर योगी आदित्यनाथ सरकार पर लगातार हमले बोल रही हैं. उन्होंने मंगलवार को कहा था कि मुख्यमंत्री आदित्यनाथ इस मामले की जिम्मेदारी लें और ठोस कार्रवाई करें.

  • PM के साथ बैठक में ममता बनर्जी ने अमित शाह पर बोला हमला तो BJP के दो मुख्यमंत्रियों ने यूं किया पलटवार...

    PM के साथ बैठक में ममता बनर्जी ने अमित शाह पर बोला हमला तो BJP के दो मुख्यमंत्रियों ने यूं किया पलटवार...

    मुख्यमंत्रियों के साथ प्रधानमंत्री की बैठक में पश्च‍िम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने केंद्र पर राजनीति करने का आरोप लगाया तो बीजेपी के दो मुख्यमंत्रियों ने पलटवार किया. त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब देब और मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अमित शाह पर ममता के हमले का जवाब दिया.

  • पंजाब पुलिस की टीम पर हमला कर ASI का हाथ काटने के आरोप में 8 'निहंग' गिरफ्तार

    पंजाब पुलिस की टीम पर हमला कर ASI का हाथ काटने के आरोप में 8 'निहंग' गिरफ्तार

    पंजाब (Punjab) के पटियाला जिला स्थित सनौर में सब्जी मंडी के बाहर निहंगों (Nihangs) ने आज (रविवार) सुबह करीब 6 बजे पुलिस (Punjab Police) पर हमला कर दिया था. हमलावरों ने एक ASI का कलाई से हाथ काट दिया था. हमले में मंडी बोर्ड के एक अधिकारी समेत कई पुलिसकर्मी घायल हुए हैं.

  • ई-रिटेलर्स का आरोप- 'पुलिस के हमलों के चलते 15,000 लीटर दूध और 10,000 किलो सब्जी हुई बर्बाद'

    ई-रिटेलर्स का आरोप- 'पुलिस के हमलों के चलते 15,000 लीटर दूध और 10,000 किलो सब्जी हुई बर्बाद'

    ई-कॉमर्स कंपनियां जो कि किराने का सामान, दवाइयां, खाने पीने की चीजें डिलीवर करती हैं उनका आरोप है कि कथित तौर पर पुलिस द्वारा उन पर हमले किए जा रहे हैं और उन्हें बेवजह परेशान किया जा रहा है. कोरोनावायरस लॉकडाउन  की स्थिति में कंपनियों ने सरकार से आवश्यक हस्तक्षेप की मांग की है. ई-कॉमर्स कंपनियों का कहना है कि इस तरह रोके जाने और पुलिस प्रशासन द्वारा परेशान किए जाने से खाने-पीने की ताजा चीजों को फेंकना पड़ा और कई चीजों की बर्बादी हुई.

  • आरक्षण के मुद्दे पर मायावती ने केंद्र सरकार को घेरा, लगाया उपेक्षा करने का आरोप

    आरक्षण के मुद्दे पर मायावती ने केंद्र सरकार को घेरा, लगाया उपेक्षा करने का आरोप

    मायावती ने कहा, "केंद्र के ऐसे गलत रवैये के कारण ही कोर्ट ने सरकारी नौकरी व प्रमोशन में आरक्षण की व्यवस्था को जिस प्रकार से निष्क्रिय/निष्प्रभावी ही बना दिया है उससे पूरा समाज उद्वेलित व आक्रोशित है. देश में गरीबों, युवाओं, महिलाओं व अन्य उपेक्षितों के हकों पर लगातार घातक हमले हो रहे हैं."

  • राहुल गांधी ने PM मोदी के हमले का दिया जवाब, कहा-प्रधानमंत्री ने सिर्फ देश का ध्यान भटकाने की कोशिश की

    राहुल गांधी ने PM मोदी के हमले का दिया जवाब, कहा-प्रधानमंत्री ने सिर्फ देश का ध्यान भटकाने की कोशिश की

    कांग्रेस (Congress) के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने लोकसभा (Lok Sabha) में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के वक्तव्य के बाद गुरुवार को आरोप लगाया कि मोदी ने देश के सामने खड़ी सबसे बड़ी समस्या बेरोजगारी के बारे में कोई बात नहीं की और सिर्फ ध्यान भटकाने की कोशिश की. राहुल गांधी ने लोकसभा में राष्ट्रपति अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर हुई चर्चा पर प्रधानमंत्री के जवाब की ओर संकेत करते हुए संसद परिसर में यह बात कही.

  • जेएनयू हिंसा मामला : ABVP ने वामपंथी छात्र संगठनों और NSUI में मिलीभगत का आरोप लगाया

    जेएनयू हिंसा मामला : ABVP ने वामपंथी छात्र संगठनों और NSUI में मिलीभगत का आरोप लगाया

    एबीवीपी ने संवाददाता सम्मेलन में अपने दावों की पुष्टि के लिए आठ वीडियो भी जारी किए और मांग की कि इस मामले की व्यापक जांच हो. वहीं, जेएनयू छात्रसंघ ने अपनी तरफ से हमले के पीछे एबीवीपी का हाथ होने का आरोप लगाया है. याद हो कि जेएनयू कैंपस में पांच जनवरी की शाम में हुई हिंसा में 35 छात्र घायल हुए थे. 

  • BJP के हमले पर मनीष सिसोदिया का जवाब- 'बच्चा-बच्चा जानता है ध्रुवीकरण की मास्टर पार्टी कौन है'

    BJP के हमले पर मनीष सिसोदिया का जवाब- 'बच्चा-बच्चा जानता है ध्रुवीकरण की मास्टर पार्टी कौन है'

    BJP के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने आरोप लगाया था कि शोएब इकबाल कई मामलों में दोषी साबित हो चुके हैं और इस समय भी उनके ऊपर हत्या, डकैती और दंगा करवाने जैसे मामले चल रहे हैं. इसका जवाब देते हुए मनीष सिसोदिया ने आक्रामक अंदाज में कहा, 'आम आदमी पार्टी के नेता या आम आदमी पार्टी में शामिल हुए नेता अगर अपराधी हैं, अगर हत्या के आरोपी हैं तो बीजेपी को शर्म आनी चाहिए कि वह जेल के बाहर क्यों घूम रहे हैं.'

  • बीजेपी के वरिष्ठ नेता का राहुल गांधी पर हमला, बताया 'नकली गांधी' तो उठा सवाल

    बीजेपी के वरिष्ठ नेता का राहुल गांधी पर हमला, बताया 'नकली गांधी' तो उठा सवाल

    झारखंड विधानसभा में कांग्रेस विधायक इरफान अंसारी ने जब सरायकेला खरसांवा में पिछले वर्ष भीड़ द्वारा तबरेज अंसारी की हत्या जाने के मामले में सीधे तौर पर राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ और भाजपा को जिम्मेदार ठहराया तो भाजपा के विधायकों ने इसका कड़ा प्रतिवाद किया और भाजपा के वरिष्ठ नेता और राज्य के पूर्व कैबिनेट मंत्री सीपी सिंह ने जवाबी हमले में यहां तक आरोप लगाकर नया विवाद खड़ा कर दिया कि राहुल गांधी ‘नकली गांधी’ हैं.

  • जेएनयू हमले पर केंद्रीय मंत्री नित्यानंद राय ने कहा- भाजपा का कोई भी कार्यकर्ता हिंसा नहीं भड़का सकता

    जेएनयू हमले पर केंद्रीय मंत्री नित्यानंद राय ने कहा- भाजपा का कोई भी कार्यकर्ता हिंसा नहीं भड़का सकता

    केन्द्रीय मंत्री नित्यानंद राय ने मंगलवार को कहा कि भाजपा का कोई भी कार्यकर्ता या नेता हिंसा नहीं भड़का सकता. उन्होंने आरोप लगाया कि हमले के पीछे कांग्रेस और आम आदमी पार्टी का हाथ है. जेएनयू में रविवार को नकाबपोश भीड़ ने छात्रों और प्राध्यापकों पर हमला किया और तोड़फोड़ भी की, जिसमें 35 से अधिक छात्र घायल हो गए थे. जेएनयू छात्र संघ ने छात्रों पर हुए हमले के लिये आरएसएस से संबद्ध एबीवीपी के कार्यकर्ताओं को जिम्मेदार ठहराया है.

  • ABVP का आरोप, JNU हमले में वामपंथियों का हाथ, सेमेस्टर रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया लटकी

    ABVP का आरोप, JNU हमले में वामपंथियों का हाथ,  सेमेस्टर रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया लटकी

    अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) ने सोमवार को आरोप लगाया कि जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) में शिक्षकों एवं छात्रों पर किए गए हमले में वामपंथी कार्यकर्ताओं का हाथ था. उधर जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय ने सर्वर ठप रहने के कारण सेमेस्टर पंजीकरण प्रक्रिया की तारीख रविवार तक बढ़ा दी है.

  • जेएनयू में हुई हिंसा की जांच के लिए सोनिया गांधी ने गठित की जांच समिति

    जेएनयू में हुई हिंसा की जांच के लिए सोनिया गांधी ने गठित की जांच समिति

    जेएनयू में हुए हमले को लेकर उठा विवाद गहराता जा रहा है. विपक्ष ने छात्रों और शिक्षकों पर हुए हमले की स्वतंत्र न्यायिक जांच की मांग की है जबकि बीजेपी ने आरोप लगाया है कि विपक्ष घटना पर राजनीतिक कर रहा है. जेएनयू छात्रों पर हुए इस हमले को लेकर सोनिया गांधी ने अब चार सदस्यों की जांच टीम बना दी है. उन्होंने एक बयान जारी कर कहा कि सरकार विरोध की आवाज़ को कुचलने पर आमादा है.

  • Exclusive: तस्वीरें कर रही हैं इशारा, JNU में हुए हमले में ABVP के छात्रों का हाथ

    Exclusive: तस्वीरें कर रही हैं इशारा, JNU में हुए हमले में ABVP के छात्रों का हाथ

    जेएनयू में बाहर से घुसे नकाबपोशों को किसने बुलवाया? वहां हुई हिंसा का ज़िम्मेदार कौन है? लेफ्ट और एबीवीपी के लोग इस मामले में एक-दूसरे पर आरोप लगा रहे हैं. लेकिन एनडीटीवी को कुछ तस्वीरें मिली हैं जिनमें एबीवीपी से जुड़े लोग भीड़ के साथ दिखाई पड़ रहे हैं.

  • JNU में हमला: गिरिराज सिंह ने राहुल गांधी पर साधा निशाना, कहा- सूप बोले तो बोले, छलनी भी...

    JNU में हमला: गिरिराज सिंह ने राहुल गांधी पर साधा निशाना, कहा- सूप बोले तो बोले, छलनी भी...

    केंद्रीय मंत्री ने कहा कि हिंसा में शामिल नकाबपोश की पहचान होनी चाहिए और उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जानी चाहिए. उन्होंने "टुकड़े-टुकड़े गैंग" पर जेएनयू और देश को बदनाम करने के लिये काम करने का आरोप लगाया. सिंह ने कहा कि ये लोग काफी समय से निर्दोष छात्रों की पढ़ाई में बाधक रहे हैं और इन्हें दंडित किया जाना चाहिए. राहुल गांधी समेत विपक्षी नेताओं द्वारा बीजेपी पर निशाना साधे जाने के बारे में पूछने पर उन्होंने समाचार एजेंसी से कहा, "राहुल गांधी अराजकता के साथ हैं.

  • JNU कैंपस में रविवार को क्या हुआ था? इन 10 बातों से जानिए पूरा मामला

    JNU कैंपस में रविवार को क्या हुआ था? इन 10 बातों से जानिए पूरा मामला

    भारत की प्रतिष्ठित जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी (Jawaharlal Nehru University) में बीते रविवार लाठी-डंडों से लैस करीब 50 नकाबपोश बदमाशों ने छात्रों व शिक्षकों पर हमला कर दिया. हमलावरों में लड़कियां भी शामिल थीं. आरोपियों ने हॉस्टल में तोड़फोड़ की और वहां खड़ी कारों को भी क्षतिग्रस्त कर दिया. इस हमले में JNUSU अध्यक्ष आइशी घोष (Aishe Ghosh) बुरी तरह घायल हो गईं. हमले में कुल 24 लोग घायल हैं. इनमें 5 शिक्षक व 19 छात्र हैं. दिल्ली पुलिस ने बताया कि सभी घायलों की स्थिति खतरे से बाहर है. घायल छात्रों ने ABVP कार्यकर्ताओं पर मारपीट का आरोप लगाया है. वहीं, ABVP नेताओं का आरोप है कि लेफ्ट विंग के छात्रों ने उनके साथ मारपीट की है. उनके कुछ कार्यकर्ता अस्पताल में भर्ती हैं. घटना के बाद JNU कैंपस में पत्रकारों से भी मारपीट की गई. इस घटना के कई वीडियो सामने आए हैं. फिलहाल JNU के बाहर भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई है.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com