NDTV Khabar

हरिद्वार


'हरिद्वार' - 156 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • TV एक्ट्रेस से शख्स ने पूछा, शादी में घूंघट क्यों किया? करारा जवाब देते हुए बोलीं - मुस्लिम भी...

    TV एक्ट्रेस से शख्स ने पूछा, शादी में घूंघट क्यों किया? करारा जवाब देते हुए बोलीं - मुस्लिम भी...

    मोहेना कुमारी ने अक्टूबर 2019 में प्रिंस सुयश रावत (Suyesh Rawat) से शादी की. दोनों ने पारंपरिक रिवाज़ों के साथ हरिद्वार में एक-दूसरे संग सात फेरे लिये.

  • कव्वाली कार्यक्रम में बैठने को लेकर हुआ विवाद, जमकर चलीं कुर्सियां- देखें VIDEO

    कव्वाली कार्यक्रम में बैठने को लेकर हुआ विवाद, जमकर चलीं कुर्सियां- देखें VIDEO

    उत्तराखंड के हरिद्वार में कव्वाली कार्यक्रम में कुर्सी पर बैठने को लेकर विवाद हो गया और फिर जमकर कुर्सियां चलीं (Chair Fight). न्यूज एजेंसी ANI ने बताया कि बाद में पुलिस ने मौके पर पहुंचकर हालात को संभाला.

  • Guru Nanak Quotes: ''उसकी चमक से सबकुछ प्रकाशमान है'', जानिए गुरु नानक के 10 विचार

    Guru Nanak Quotes: ''उसकी चमक से सबकुछ प्रकाशमान है'', जानिए गुरु नानक के 10 विचार

    गुरु नानक जंयती (Guru Nanak Jayanti) देश भर में बड़े ही प्रेम और उत्साह के साथ मनाई जाती है. गुरु नानक देव जी (Guru Nanak Dev Ji) का जन्म कार्तिक पुर्णिमा को हुआ था. नानक देव जी ने समाज को जागरूक करने के लिए काफी यात्राएं की. उन्होंने हरिद्वार, अयोध्या, प्रयाग, काशी, गया, पटना, असम, बीकानेर, पुष्कर तीर्थ, दिल्ली, पानीपत, कुरुक्षेत्र, जगन्नाथपुरी, रामेश्वर, सोमनाथ, द्वारका, नर्मदातट, मुल्तान, लाहौर आदि स्थानों का भ्रमण किया.  

  • बीजेपी सांसद तीरथ सिंह रावत की कार दुर्घटनाग्रस्त, बाल-बाल बचे

    बीजेपी सांसद तीरथ सिंह रावत की कार दुर्घटनाग्रस्त, बाल-बाल बचे

    दुर्घटना में सांसद को कंधे, गर्दन तथा अन्य हिस्सों में कुछ अंदरूनी चोटें आई हैं लेकिन उनकी स्थिति खतरे से बाहर हैं. उनके कार चालक और गनर को भी मामूली चोटें आई हैं. पुलिस सूत्रों के अनुसार, दुर्घटना दिल्ली से पौड़ी जाते समय हरिद्वार में भीमगौडा के पास उस दौरान हुई जब एक अन्य वाहन को बचाने के प्रयास में रावत की कार पलट गई. 

  • कमलेश तिवारी हत्याकांड के बाद साध्वी प्राची ने मांगी सुरक्षा, कहा- मुझे सुरक्षा की जरूरत

    कमलेश तिवारी हत्याकांड के बाद साध्वी प्राची ने मांगी सुरक्षा, कहा- मुझे सुरक्षा की जरूरत

    साध्वी प्राची ने कहा कि तिवारी को जिहादियों (इस्लामिक आतंकवादियों) ने मारा. हरिद्वार में पत्रकारों से बातचीत में साध्वी ने रविवार को केंद्रीय गृहमंत्री और उत्तराखंड व उत्तर प्रदेश की सरकारों से खुद के लिए सुरक्षा की मांग की. उन्होंने कहा, "आईएसआईएस से मुझे कई बार धमकियां मिल चुकी हैं. मैं ईश्वर में प्रगाढ़ विश्वास रखती हूं और अब तक इस पर चर्चा नहीं की है. लेकिन कमलेश तिवारी की हत्या ने मुझे परेशान कर दिया है."

  • अयोध्या पर फैसले से ठीक पहले RSS की हरिद्वार में बैठक, राम मंदिर पर पारित हो सकता है प्रस्ताव

    अयोध्या पर फैसले से ठीक पहले RSS की हरिद्वार में बैठक, राम मंदिर पर पारित हो सकता है प्रस्ताव

    रामजन्मभूमि-बाबरी मस्जिद (Ayodhya Land Dispute) विवाद पर सुनवाई अब पूरी होने वाली है. राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ (RSS) का ध्यान अब 'अगले कदम' पर केंद्रित है. आरएसएस के वैचारिक परामर्शदाताओं ने हरिद्वार में मुख्यत: इस बाबत और अन्य मुद्दों पर चर्चा के लिए एक बैठक बुलाई है, जो 31 अक्टूबर से शुरू होगी. 

  • योग गुरू बाबा रामदेव के करीबी सहयोगी आचार्य बालकृष्ण एम्स में भर्ती

    योग गुरू बाबा रामदेव के करीबी सहयोगी आचार्य बालकृष्ण एम्स में भर्ती

    योग गुरू बाबा रामदेव के करीबी सहयोगी आचार्य बालकृष्ण को शुक्रवार को यहां अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में भर्ती कराया गया.

  • Atal Bihari Vajpayee: अटल बिहारी वाजपेयी से जुड़ी ऐसी बातें जो शायद ही आप जानते हों, जानें उनकी 11 खास बातें...

    Atal Bihari Vajpayee: अटल बिहारी वाजपेयी से जुड़ी ऐसी बातें जो शायद ही आप जानते हों, जानें उनकी 11 खास बातें...

    Atal Bihari Vajpayee Death Anniversary: भारतीय जनता पार्टी के संस्थापक सदस्य, भारत रत्न और पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी (Atal Bihari Vajpayee) की आज पहली पुण्यतिथि है. एक साल पहले आज ही के दिन यानी 16 अगस्त, 2018 को भारत रत्न एवं पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का 93 वर्ष की आयु में निधन हो गया था. उनके निधन के बाद भारतीय जनता पार्टी ने उनकी अस्थियों को देश की 100 नदियों में प्रवाहित किया था और इसकी शुरुआत हरिद्वार में गंगा में विसर्जन के साथ हुई थी. भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी की पहली पुण्यतिथि के मौके पर उनके स्मारक सदैव अटल पर श्रद्धांजलि दी गई. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह समेत बीजेपी के तमाम बड़े नेताओं ने अटल जी को श्रद्धांजलि दी...

  • पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की पुण्यतिथि : राष्ट्रपति कोविंद, पीएम मोदी और गृहमंत्री अमित शाह सहित कई नेताओं ने दी श्रद्धांजलि

    पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी  वाजपेयी की पुण्यतिथि : राष्ट्रपति कोविंद, पीएम मोदी और गृहमंत्री अमित शाह सहित कई नेताओं ने दी श्रद्धांजलि

    भारतीय जनता पार्टी के संस्थापक सदस्य, भारत रत्न और पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी की आज पहली पुण्यतिथि है. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह सहित कैबिनेट के मंत्री और तमाम बीजेपी नेताओं ने पूर्व पीएम वाजपेयी को श्रद्धांजलि दी.  बता दें कि एक साल पहले 16 अगस्त, 2018 को भारत रत्न एवं पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का 93 वर्ष की आयु में निधन हो गया था. उनके निधन के बाद भारतीय जनता पार्टी ने उनकी अस्थियों को देश की 100 नदियों में प्रवाहित किया था और इसकी शुरुआत हरिद्वार में गंगा में विसर्जन के साथ हुई थी.

  • कांवड़ यात्रा का सच : कुछ भक्ति में तो कुछ चरस-गांजे में लीन

    कांवड़ यात्रा का सच : कुछ भक्ति में तो कुछ चरस-गांजे में लीन

    पूरे उत्तर भारत में इस वक़्त कांवड़ यात्रा की धूम है. खासकर पश्चिमी उत्तर प्रदेश में कांवड़ियों के लिए योगी सरकार ने विशेष इंतजाम किए हैं जहां एक तरफ कांवड़ियों पर हैलिकॉप्टर से फूल बरसाए गए वहीं कई बड़े अधिकारी ख़ुद कावड़ियों के पैर दबाते नज़र आए. एनडीटीवी की टीम ने कांवड़ यात्रा के दौरान दिल्ली से हरिद्वार तक की यात्रा कर माहौल जाना. सबसे पहले मुलाक़ात 60 साल की हीरादेवी से हुई जो पैदल दिल्ली से लगभग 250 किलोमीटर दूर हरिद्वार कांवड़ से गंगा जल लेने गई थीं, पैदल लगभग 400 किलोमीटर यात्रा कर चुकीं हीरादेवी ने हमें बताया कि वो बिना कुछ खाए ही दिन भर पैदल चलती हैं.

  • हरिद्वार रेलवे स्टेशन पर पांच साल की बच्ची से रेप, दिव्यांग युवक पर शक

    हरिद्वार रेलवे स्टेशन पर पांच साल की बच्ची से रेप, दिव्यांग युवक पर शक

    अधिकारी ने बताया कि बच्ची को प्लेटफॉर्म से उठाने के बाद आरोपी उसे एक सुनसान जगह पर ले जाता है और वहां घटना को अंजाम देता है. पुलिस के अनुसार पीड़ित बच्ची के अभिभावक इस मामले को छुपाने की कोशिश कर रहे थे. घटना के सामने आने के बाद जब पुलिस ने उनसे पूछताछ की तो उन्होंने बताया कि बच्ची के शरीर पर बंदर के काटने के निशान हैं.

  • कांवड़ मेला शुरू, तीन करोड़ कांवडियों के लिए हरिद्वार में ऐसे किए गए सुरक्षा इंतजाम

    कांवड़ मेला शुरू, तीन करोड़ कांवडियों के लिए हरिद्वार में ऐसे किए गए सुरक्षा इंतजाम

    भीड नियंत्रण के लिए हरिद्वार को 12 सुपर जोन, 31 जोन और 133 सेक्टरों में विभाजित किया गया है. सेक्टर मजिस्ट्रेटों को संबोधित करते हुए पुलिस अधिकारी ने कांवड़ियों को व्यवस्थाओं तथा मार्गों के बारे में जानकारी देने के लिये उन्हें सोशल मीडिया मंच का भरपूर उपयोग करने के निर्देश दिये ताकि किसी प्रकार का कुप्रबंधन न हो.

  • Sawan 2019: सावन का महीना शुरू, कांवड़ लेकर निकले शिव भक्‍त, बोल बम से गूंज उठा माहौल

    Sawan 2019: सावन का महीना शुरू, कांवड़ लेकर निकले शिव भक्‍त, बोल बम से गूंज उठा माहौल

    गुरु पूर्णिमा (Guru Purnima) और साल 2019 के आखिरी चंद्र ग्रहण (Chandra Grahan) के बाद आज 17 जुलाई से सावन (Sawan) का महीना शुरू हो गया है. इस पूरे महीने भगवान शिव की पूजा की जाती है.

  • अखाड़ा परिषद ने की अयोध्या में भव्य राम मंदिर बनाने और कश्मीर से धारा 370 हटाने की मांग

    अखाड़ा परिषद ने की अयोध्या में भव्य राम मंदिर बनाने और कश्मीर से धारा 370 हटाने की मांग

    अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद ने अयोध्या में भव्य राम मंदिर बनाने और जम्मू कश्मीर को विशेष स्वायत्ता वाला राज्य का दर्जा देने वाले संविधान के अनुच्छेद 370 को खत्म करने की केंद्र सरकार से मांग की है.

  • रामदेव ने बताया 'आबादी नियंत्रित करने का तरीका' तो ओवैसी बोले- PM का वोट का अधिकार नहीं छिनना चाहिए

    रामदेव ने बताया 'आबादी नियंत्रित करने का तरीका' तो ओवैसी बोले- PM का वोट का अधिकार नहीं छिनना चाहिए

    योग गुरु रामदेव ने रविवार को देश में जनसंख्या नियंत्रण के लिये कानून लाये जाने की वकालत करते हुए कहा था कि दो बच्चों के बाद पैदा होने वाले बच्चे को मताधिकार, चुनाव लड़ने के अधिकार तथा अन्य सरकारी सुविधाओं से वंचित कर दिया जाना चाहिए. हरिद्वार में एक संवाददाता सम्मेलन में स्वामी रामदेव ने कहा था कि जिस तरह से देश की जनसंख्या बढ़ रही है उसके लिये भारत तैयार नहीं है और किसी भी दशा में भारत की आबादी 150 करोड से ज्यादा नहीं होनी चाहिए.

  • हैवानियत: सुरक्षा गार्ड ने की 6 साल की बच्ची की हत्या, फिर शव के साथ किया रेप

    हैवानियत: सुरक्षा गार्ड ने की 6 साल की बच्ची की हत्या, फिर शव के साथ किया रेप

    उत्तराखंड के प्रमुख तीर्थस्थल वाले नगरों में से एक हरिद्वार से एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है. हरिद्वार में 6 साल की मासूम के साथ हैवानियत की सारी हदें पार कर दी गई हैं.

  • Live Updates: कांग्रेस में शामिल होने के बाद बोले शत्रुघ्‍न सिन्‍हा, 'मैंने बीजेपी छोड़ने का निर्णय रातोंरात नहीं लिया'

    Live Updates: कांग्रेस में शामिल होने के बाद बोले शत्रुघ्‍न सिन्‍हा, 'मैंने बीजेपी छोड़ने का निर्णय रातोंरात नहीं लिया'

    पीएम मोदी आज ओडिशा, छत्तीसगढ़ और महाराष्ट्र में रैलियां करेंगे. सुबह 11 बजे ओडिशा के सुंदरगढ़ में 1 बजे सोनेपुर में रैली करेंगे. 3 बजकर 45 मिनट पर छत्तीसगढ़ के बालोद में और शाम को 7 बजे महाराष्ट्र के नांदेड़ में रैली करेंगे. वहीं कांग्रेस अध्यक्ष आज उत्तराखंड में तीन रैलियां करेंगे. राहुल की पहली रैली सुबह 11 बजे पौड़ी गढ़वाल जिले के श्रीनगर में, दूसरी रैली डेढ़ बजे अल्मोड़ा में और तीसरी रैली साढ़े 3 बजे हरिद्वार में होगी. इससे पहले शुक्रवार को ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी उत्तराखंड के देहरादून में रैली की थी जिसमें उन्होंने गांधी परिवार पर निशाना साधा था. कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी भी आज यूपी के फतेहपुर सीकरी में होंगी। इस दौरान वो कई नुक्कड़ सभाएं भी करेंगी. 

  • राजनाथ सिंह ने 'ऑपरेशन बालाकोट' को लेकर इंदिरा गांधी से की पीएम मोदी की तुलना, कही यह बात..

    राजनाथ सिंह ने 'ऑपरेशन बालाकोट' को लेकर इंदिरा गांधी से की पीएम मोदी की तुलना, कही यह बात..

    यह कोई पहला मौका नहीं है जब राजनाथ सिंह ने बालाकोट को लेकर कांग्रेस पर हमला बोला हो. इससे पहले गृहमंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने सर्जिकल स्ट्राइक (Surgical Strikes) को लेकर बड़ा बयान दिया था. उन्होंने कहा था कि पाकिस्तान के ऊपर भारत ने दो नहीं बल्कि तीन सर्जिकल स्ट्राइक (Surgical Strikes) की है.

Advertisement