NDTV Khabar

हरियाणा


'हरियाणा' - more than 1000 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • हरियाणा के सीएम मनोहरलाल खट्टर सुशांत सिंह राजपूत के पिता और बहन से मिले

    हरियाणा के सीएम मनोहरलाल खट्टर सुशांत सिंह राजपूत के पिता और बहन से मिले

    हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर (Manohar Lal Khattar) ने बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) के पिता केके सिंह और उनकी बहन रानी सिंह से फ़रीदाबाद में मुलाक़ात की. सुशांत सिंह के पिता को सांत्वना देते हुए मुख्यमंत्री मनोहरलाल  खट्टर ने आश्वस्त किया कि पूरा मामला CBI को ट्रांसफर होने के बाद अब उन्हें न्याय अवश्य मिलेगा. सुशांत सिंह के जीजा ओपी सिंह फरीदाबाद के पुलिस कमिश्नर हैं. 

  • सपना चौधरी को भाई ने नींद में किया परेशान, डांसिंग क्वीन ने फ्लाइट में ही कर ली हाथापाई- Viral हुआ Video

    सपना चौधरी को भाई ने नींद में किया परेशान, डांसिंग क्वीन ने फ्लाइट में ही कर ली हाथापाई- Viral हुआ Video

    हरियाणा की डांसिंग क्वीन सपना चौधरी (Sapna Choudhary) अपने डांस के लिए खूब जानी जाती हैं. उन्होंने अपने डांस ने न केवल हरियाणा में बल्कि पूरे देश में जबरदस्त पहचान बना ली है.

  • हरियाणा सरकार का बड़ा फैसला, 11 साल बाद अब 8वीं क्लास के छात्र देंगे बोर्ड एग्जाम

    हरियाणा सरकार का बड़ा फैसला, 11 साल बाद अब 8वीं क्लास के छात्र देंगे बोर्ड एग्जाम

    हरियाणा बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (HBSE) ने एक बड़ी घोषणा करते हुए बताया है कि वे 11 साल के लंबे समय के बाद 2021 में कक्षा 8वीं के छात्रों के लिए बोर्ड परीक्षा आयोजित करेगा. बोर्ड ने वर्तमान शैक्षणिक सत्र 2020-21 में आयोजित होने वाली 8वीं क्लास की बोर्ड परीक्षा के लिए तैयारी शुरू कर दी हैं. हरियाणा बोर्ड के अध्यक्ष डॉ. जगबीर सिंह और सचिव श्री राजीव प्रसाद ने कहा कि हरियाणा सरकार के निर्देशों के अनुसार, हरियाणा आरटीई (RTE)  नियम 2011 में संशोधन किए गए हैं और राज्य भर में कक्षा 8वीं के छात्रों के लिए बोर्ड परीक्षा आयोजित की जाएंगी. 

  • पोस्टर लगाकर दहशत फैलाने वाला और आठ हत्याओं का आरोपी गैंगस्टर गिरफ्तार

    पोस्टर लगाकर दहशत फैलाने वाला और आठ हत्याओं का आरोपी गैंगस्टर गिरफ्तार

    दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने एक बड़े गैंगस्टर अंकित गुर्जर और उसके साथी को गिरफ्तार किया है. अंकित आठ से ज्यादा हत्याएं कर चुका है. उसने प्रधान के चुनाव में निर्विरोध जीतने के लिए अपने इलाके में पोस्टर लगवा दिए थे. पोस्टर पर लिखा था कि जिसने उसका चुनाव में विरोध किया वह मारा जाएगा. डीसीपी स्पेशल सेल प्रमोद कुशवाहा के मुताबिक अंकित गुर्जर और उसके साथी अनिल को एक सूचना के बाद हरियाणा के झज्जर में कई किलोमीटर पीछा करने और उसकी क्रेटा गाड़ी के टायर को गोली मारकर पंक्चर करने के बाद पकड़ा गया. 

  • UPSC सिविल सेवा परीक्षा 2019 में हिमांशु जैन ने हासिल की चौथी रैंक, बताया कौन सी किताबें सबसे ज्यादा मददगार

    UPSC सिविल सेवा परीक्षा 2019 में हिमांशु जैन ने हासिल की चौथी रैंक, बताया कौन सी किताबें सबसे ज्यादा मददगार

    UPSC सिविल सेवा परीक्षा 2019 में चौथी रैंक हासिल करने वाले हिमांशु जैन ने NDTV से खास बातचीत करते हुए अपनी सफ़लता की स्ट्रैटेजी और सिविल सेवा परीक्षाओं की तैयारी से जुड़े सुझाव छात्रों के साथ साझा किए हैं. हिमांशु हरियाणा के पलवल जिले के होडल गांव के रहने वाले हैं, उनकी शुरुआती पढ़ाई होडल में ही हुई है. इसके बाद उन्होंने दिल्ली विश्विद्यालय (Delhi University) के हंसराज कॉलेज से इकोनॉमिक्स हॉनर्स में अपनी ग्रेजुएशन पूरी की. NDTV से बातचीत में हिमांशु ने बताया कि किसी भी एग्जाम को पास करने के लिए अनुशासन, निरंतरता और धैर्य बहुत ही अहम भूमिका  निभाते हैं. 

  • हरियाणा बोर्ड 10वीं और 12वीं की कंपार्टमेंट परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू, जानिए डिटेल

    हरियाणा बोर्ड 10वीं और 12वीं की कंपार्टमेंट परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू, जानिए डिटेल

    बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन, हरियाणा (HBSE) ने छात्रों के लिए 10वीं और 12वीं की कंपार्टमेंट और इंप्रूवमेंट की परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन फॉर्म जारी कर दिए हैं. छात्र बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट bseh.org.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. पंजीकरण प्रक्रिया 4 अगस्त से शुरू हो गई है और 13 अगस्त  तक चलेगी. सितंबर में होने वाली इन परीक्षा के लिए पंजीकरण फीस 750 रुपये है. 

  • हरियाणा में अब सरकारी योजनाओं के लाभ के लिए बनाया जाएगा 'परिवार पहचान पत्र'

    हरियाणा में अब सरकारी योजनाओं के लाभ के लिए बनाया जाएगा 'परिवार पहचान पत्र'

    हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने नागरिकों को विभिन्न केंद्रीय एवं राज्य सरकार की योजनाओं का लाभ प्राप्त करने के वास्ते सक्षम बनाने के लिए मंगलवार को 'परिवार पहचान पत्र' शुरू किया.

  • हरियाणा में कोविड-19 से आठ और लोगों की मौत, 623 नये मामले सामने आए

    हरियाणा में कोविड-19 से आठ और लोगों की मौत, 623 नये मामले सामने आए

    हरियाणा में मंगलवार को कोविड-19 से आठ और लोगों की मौत हो गई जिन्हें मिलाकर अबतक राज्य में 448 लोग इस महमारी से अपनी जान गंवा चुके हैं. स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि इस अवधि में 623 और लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई जिन्हें मिलकार अबतक राज्य में 37,796 लोग इस महामारी की चपेट में आ चुके हैं.

  • Exclusive: UPSC में टॉप करने वाले प्रदीप सिंह ने बताई सफलता के पीछे की कहानी

    Exclusive: UPSC में टॉप करने वाले प्रदीप सिंह ने बताई सफलता के पीछे की कहानी

    UPSC Civil Services Exam Result: UPCSE 2019 में अपने चौथे अटैम्प्ट में पहली रैंक हासिल करने वाले और IRS (Custom & Excise) ऑफ़िसर हरियाणा के सोनीपत के प्रदीप सिंह ने NDTV से खास बातचीत करते हुए अपनी स्ट्रैटेजी छात्रों के साथ साझा की. प्रदीप के पिता सोनीपत में ग्राम सरपंच हैं. 

  • IRS अधिकारी के तौर पर काम करते हैं यूपीएससी टॉपर प्रदीप सिंह, बनना चाहते हैं IAS ऑफिसर

    IRS अधिकारी के तौर पर काम करते हैं यूपीएससी टॉपर प्रदीप सिंह,  बनना चाहते हैं IAS ऑफिसर

    यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन (UPSC) ने सिविल सेवा परीक्षा 2019 का परिणाम जारी कर दिया है. यूपीएससी 2019 की परीक्षा में हरियाणा के रहने वाले प्रदीप स‍िंह ने टॉप क‍िया है. उनके पिता गांव के पूर्व सरपंच हैं. बता दें क‍ि प्रदीप पहले से ही आईआरएस (IRS) अध‍िकारी के तौर पर काम कर रहे हैं और उनका सपना आईएएस (IAS) बनने का था. इसलिए वो फिर से यूपीएससी (UPSE) की परीक्षा में शामिल हुए. दूसरा स्थान जतिन किशोर ने हासिल किया है, जबकि तीसरे स्थान पर प्रतिभा वर्मा ने अपनी जगह बनाई है.

  • राजस्थान: कांग्रेस ने बागी विधायकों से बातचीत के लिए रखी यह शर्त

    राजस्थान: कांग्रेस ने बागी विधायकों से बातचीत के लिए रखी यह शर्त

    राजस्थान में अशोक गहलोत (Ashok gehlot) के नेतृत्व से नाराज होकर बागी हुए सचिन पायलट (Sachin Pilot) सहित 19 कांग्रेस विधायकों की वापसी की संभावना के सवाल पर सुरजेवाला ने कहा,''सबसे पहले बागी विधायक वार्तालाप करें और उसको करने के लिए पहली शर्त है कि भाजपा की मेजबानी छोड़ें। मनोहर लाल खट्टर की अगुवाई वाली हरियाणा की भाजपा सरकार का सुरक्षा चक्र छोड़ें.''

  • कोविड-19 : हरियाणा रोडवेज की बसों में रक्षाबंधन पर महिलाओं का सफर मुफ्त नहीं

    कोविड-19 : हरियाणा रोडवेज की बसों में रक्षाबंधन पर महिलाओं का सफर मुफ्त नहीं

    हरियाणा सरकार ने रविवार को कहा कि कोविड-19 महामारी के मद्देनजर इस साल रक्षाबंधन पर हरियाणा रोडवेज की बसों में महिलाओं को मुफ्त सफर की सुविधा नहीं मिलेगी. रक्षाबंधन की पूर्व संध्या पर आए सरकार के इस फैसले की कांग्रेस के वरिष्ठ नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने आलोचना की है.

  • यमुना को पुनर्जीवित करने के लिये 1994 के जल समझौते पर दोबारा काम करने की जरूरत: एनजीटी समिति

    यमुना को पुनर्जीवित करने के लिये 1994 के जल समझौते पर दोबारा काम करने की जरूरत: एनजीटी समिति

    राष्ट्रीय हरित अधिकरण (एनजीटी) द्वारा गठित यमुना निगरानी समिति ने यमुना नदी में सालभर पर्यावरण प्रवाह सुनिश्चित करने के लिये 1994 में उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, उत्तर प्रदेश, हरियाणा और दिल्ली के बीच जल बंटवारे को लेकर हुई संधि पर दोबारा काम करने की सिफारिश की है.

  • Coronavirus पर बोले सत्येंद्र जैन- एक्टिव मामलों में दिल्ली अब 12वें स्थान पर

    Coronavirus पर बोले सत्येंद्र जैन- एक्टिव मामलों में दिल्ली अब 12वें स्थान पर

    सत्येंद्र जैन ने कहा, 'यूपी में होटल खुले हुए हैं. दिल्ली के बॉर्डर के पास गाज़ियाबाद, नोएडा और हरियाणा में खुले हुए हैं. वहां केस बढ़ रहे हैं और खुले हुए हैं. LG साहब की मर्ज़ी है. मैं आपको वास्तविक स्थिति बता सकता हूं कि अनलॉक के लिए जब केंद्र ने घोषणा की थी, इजाज़त दी थी. हम चाहते थे कि अगर कर दिया जाता तो बेहतर रहता.'

  • हल्दी पाउडर में मिलावट के आरोपी को खुद को निर्दोष साबित करने में लग गए 38 साल

    हल्दी पाउडर में मिलावट के आरोपी को खुद को निर्दोष साबित करने में लग गए 38 साल

    . सुप्रीम कोर्ट ने उसे बरी करते हुए हाईकोर्ट का फैसला पलट दिया है. मिलावट का आरोप (Accusation of adulteration) सिद्ध होने पर उसे अधिकतम 6 महीने कैद की सज़ा मिलती. लेकिन अदालतों में बरी दोषी का खेल होते होते 38 साल लग गए. अब तो यही कह सकते हैं कि अंत भला तो सब भला. प्रेमचन्द के जीवन में अदालती पेंच की कहानी 18 अगस्त 1982 से शुरू होती है. उस दिन हरियाणा के प्रेमचन्द ने सुबह 11बजे 100 ग्राम हल्दी पाउडर बेचा था. उसे पता नहीं था कि ग्राहक खाद्य विभाग का हाकिम है.100 ग्राम हल्दी की जांच हुई और प्रेमचन्द की दुकान से 10 किलो हल्दी पाउडर जब्त किया गया. 

  • देसी गाना 'हरियाणा रोडवेज' के साथ हिटमेकर बादशाह और फजिलपुरिया की जोड़ी फिर आ रही वापस

    देसी गाना 'हरियाणा रोडवेज' के साथ हिटमेकर बादशाह और फजिलपुरिया की जोड़ी फिर आ रही वापस

    बादशाह (Badshah) 2.0 के विचार के अनुरूप, प्रतिष्ठित रैपर क्षेत्रीय भाषाओं के साथ प्रयोग कर रहे हैं और हरियाणा रोडवेज के साथ यह सिलसिला जारी रखा है. इसके अलावा, फाजिलपुरिया और बादशाह हरियाणा से हैं और इसलिए यह गाना उनकी मिट्टी को श्रद्धांजलि अर्पित करता है.

  • हरियाणा में ठहरे टीम पायलट के विधायक बोले- विधानसभा सत्र में लेंगे हिस्सा

    हरियाणा में ठहरे टीम पायलट के विधायक बोले- विधानसभा सत्र में लेंगे हिस्सा

    हसीएम अशोक गहलोत और गवर्नर कलराज मिश्र के बीच विधानसभा सत्र की तारीख को लेकर चले लंबे गतिरोध के बाद सीएम की ओर से अब सत्र के लिए नई तारीख 14 अगस्‍त का प्रस्‍ताव दिया गया है. इस बीच, हरियाणा में डेरा डाले सचिन पायलट खेमे के विधायकों ने कहा है कि वे विधानसभा सत्र में हिस्‍सा लेंगे.

  • पुलिस के हत्थे चढ़ा 100 से ज्यादा मर्डर करने वाला 'दरिंदा' डॉक्टर, हत्या कर मगरमच्छ को खिलाता था लाशें

    पुलिस के हत्थे चढ़ा 100 से ज्यादा मर्डर करने वाला 'दरिंदा' डॉक्टर, हत्या कर मगरमच्छ को खिलाता था लाशें

    दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने एक ऐसे डॉक्टर को गिरफ्तार किया है जिस पर दिल्ली, हरियाणा, राजस्थान और उत्तर प्रदेश में हत्याओं के 50 से ज्यादा केस दर्ज हैं.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com