NDTV Khabar

हरियाणा कांग्रेस


'हरियाणा कांग्रेस' - 185 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • जींद में बोले अमित शाह, 'जितने काम 75 दिनों में हुए, कांग्रेस की सरकारें 72 सालों में नहीं कर पाईं'

    जींद में बोले अमित शाह, 'जितने काम 75 दिनों में हुए, कांग्रेस की सरकारें 72 सालों में नहीं कर पाईं'

    शाह ने कहा कि चीफ आफ डिफेंस स्टाफ (सीडीएस) का पद सृजित करने के बारे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की स्वतंत्रता दिवस पर की गई घोषणा देश की रक्षा को कई गुना मजबूती प्रदान करेगी. शाह ने हरियाणा विधानसभा चुनाव से पहले जाट समुदाय के गढ़ जींद में एक जनसभा को संबोधित करते हुए स्थानीय दिग्गज नेता बीरेंद्र सिंह का उदाहरण दिया जो पांच वर्ष पहले कांग्रेस छोड़कर पार्टी में आये थे और ऐसा करके वह दूसरों को इसके लिए प्रेरित करते प्रतीत हुए. 

  • हरियाणा के CM के 'कश्मीरी बहू' वाले बयान पर कुमार विश्वास का हमला, 'अपने यहां ऑनर किलिंग होने दोगे और...'

    हरियाणा के CM के 'कश्मीरी बहू' वाले बयान पर कुमार विश्वास का हमला, 'अपने यहां ऑनर किलिंग होने दोगे और...'

    हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर (Manohar Lal Khattar) कश्मीर से बहू लाने के लिए मजाक में दिए बयान को लेकर फंस गए हैं. कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) समेत तमाम नेताओं ने खट्टर के बयान की निंदा की है तो दिल्ली महिला आयोग ने खट्टर को नोटिस तक भेज दिया है.

  • पार्टी के कड़े विरोध के बीच इस कांग्रेस नेता ने किया धारा 370 हटाने का समर्थन, Tweet कर लिखी यह बात

    पार्टी के कड़े विरोध के बीच इस कांग्रेस नेता ने किया धारा 370 हटाने का समर्थन, Tweet कर लिखी यह बात

    कांग्रेस नेता और पूर्व सांसद दीपेंदर हुड्डा (Deepender Hooda) ने जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने का समर्थन किया है. हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंदर सिंह हुड्डा (Bhupinder Singh Hooda) के बेटे दीपेंदर हुड्डा ने कहा कि यह निर्णय देश की अखंडता और जम्मू कश्मीर के हित में है. 

  • पीएम नरेंद्र मोदी के एक फैसले के बाद बीजेपी उसके सहयोगियों की मजबूरी बन गई

    पीएम नरेंद्र मोदी के एक फैसले के बाद बीजेपी उसके सहयोगियों की मजबूरी बन गई

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने अपने एक निर्णय से राजनीति में एक नए अध्याय की शुरुआत कर दी है जिससे भाजपा (BJP) के सहयोगी भी अब उसके बिना नहीं चलने वाले. केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने राज्यसभा में जैसे ही आर्टिकल 370 (Article 370) को खत्म करने की घोषणा की तो पहली बार सदन के अंदर और बाहर इस मुद्दे पर समर्थन करने की बीजेपी के विरोधियों में भी होड़ दिखी. बीजेपी के एक सहयोगी जनता दल यूनाइटेड के अलावा हर सहयोगी के मुंह से वाह-वाह निकल रहा था. बीजेपी की घोर विरोधी बहुजन समाज पार्टी (BSP), अरविंद केजरीवाल की 'आप' (AAP), चंद्रबाबू नायडू की तेलगू देशम और उसके अलावा हर मुद्दे पर अपना अलग स्टैंड लेने वाली जगनमोहन रेड्डी की वाईएसआर कांग्रेस ने जहां इस मुद्दे पर अपना समर्थन देने में कोई देरी नहीं की.

  • छापेमारी के बाद कांग्रेस नेता कुलदीप विश्नोई और उनके परिवार की 200 करोड़ की विदेशी संपत्ति का पता चला: सीबीडीटी

    छापेमारी के बाद कांग्रेस नेता कुलदीप विश्नोई और उनके परिवार की 200 करोड़ की विदेशी संपत्ति का पता चला: सीबीडीटी

    आयकर विभाग द्वारा हरियाणा कांग्रेस के नेता कुलदीप बिश्नोई और उनके परिवार के खिलाफ छापेमारी के बाद 200 करोड़ रुपये से अधिक की गुप्त विदेशी संपत्ति का पता चला है. सीबीडीटी सूत्रों ने रविवार को यह जानकारी दी. विभाग ने हरियाणा, दिल्ली और हिमाचल प्रदेश में बिश्नोई से जुड़े 13 परिसरों की 23 जुलाई को तलाशी ली थी.

  • राजस्थान में पहलू खान के खिलाफ चार्जशीट तो स्वरा भास्कर को आया गुस्सा, बोलीं- कांग्रेस ने भी निराश किया...

    राजस्थान में पहलू खान के खिलाफ चार्जशीट तो स्वरा भास्कर को आया गुस्सा, बोलीं- कांग्रेस ने भी निराश किया...

    पहलू खान की एक अप्रैल 2017 को कुछ कथित गोरक्षकों ने जमकर पिटाई कर दी थी जिसके 3 दिन बाद उनकी मौत हो गई थी. ये घटना उस समय हुई थी जब वो जयपुर से मवेशी खरीदकर हरियाणा के नूंह अपने घर जा रहे थे. इस पर स्वरा भास्कर (Swara Bhaskar) का ट्वीट वायरल हो रहा है.

  • फरीदाबाद में कांग्रेस नेता विकास चौधरी की गोली मारकर हत्या

    फरीदाबाद में कांग्रेस नेता विकास चौधरी की गोली मारकर हत्या

    हरियाणा कांग्रेस के प्रवक्ता विकास चौधरी की गुरुवार सुबह फरीदाबाद में अनजान लोगों ने गोली मारकर हत्या कर दी. विकास चौधरी को उस समय 10 से ज़्यादा गोलियां मारी गईं, जब वह जिम से कसरत कर बाहर निकल रहे थे. उन्हें तुरंत अस्पताल ले जाया गया, जहां इलाज के दौरान उन्होंने दम तोड़ दिया.

  • लोकसभा चुनाव में हार की समीक्षा के लिए बुलाई बैठक में बोले हरियाणा कांग्रेस प्रमुख, ‘मुझे गोली मार दीजिए’

    लोकसभा चुनाव में हार की समीक्षा के लिए बुलाई बैठक में बोले हरियाणा कांग्रेस प्रमुख, ‘मुझे गोली मार दीजिए’

    पार्टी की राज्य इकाई के प्रमुख अशोक तंवर को हाल ही में हुए चुनाव में पार्टी की पराजय के लिए नाराजगी झेलनी पड़ी और उन्होंने गुस्से में कहा ,‘अगर आप मुझे खत्म करना चाहते हैं तो मुझे गोली मार दीजिए’.

  • जिन राज्यों में होने हैं विधानसभा चुनाव वहां से किन नेताओं को मिली है मोदी मंत्रिमंडल में जगह

    जिन राज्यों में होने हैं विधानसभा चुनाव वहां से किन नेताओं को मिली है मोदी मंत्रिमंडल में जगह

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मंत्रिमंडल में राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव की भी झलक देखी जा सकती है. महाराष्ट्र, झारखंड, बिहार, दिल्ली और हरियाणा में चुनाव होने हैं. इनमें दिल्ली को छोड़े दें तो हर राज्य में बीजेपी की ही सरकार है. साल 2018 के दिसंबर में हुए तीन राज्यों के विधानसभा चुनाव में राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में अपनी सरकार गवां चुकी है. हालांकि लोकसभा चुनाव में इन राज्यों में बीजेपी ने जबरदस्त वापसी की और एक तरह से कांग्रेस का सूपड़ा साफ कर दिया.

  • NDA के पास अगले साल तक राज्यसभा में हो जाएगा बहुमत, तीन तलाक, NRC पर मोदी सरकार की राह होगी आसान

    NDA के पास अगले साल तक राज्यसभा में हो जाएगा बहुमत, तीन तलाक, NRC पर मोदी सरकार की राह होगी आसान

    अगले साल नवंबर में उत्तर प्रदेश में खाली होने वाली राज्यसभा की 10 में से अधिकांश सीटें भाजपा जीतेगी. इनमें से नौ सीटें विपक्षी दलों के पास हैं. इनमें से छह समाजवादी पार्टी (सपा) के पास, दो बहुजन समाज पार्टी (बसपा) और एक कांग्रेस के पास है. उत्तर प्रदेश विधानसभा में भाजपा के 309 सदस्य हैं. सपा के 48, बसपा के 19 और कांग्रेस के सात सदस्य हैं. अगले साल तक भाजपा को असम, अरुणाचल प्रदेश, उत्तराखंड, ओडिशा, हिमाचल प्रदेश में सीटें मिलेंगी. भाजपा राजस्थान, बिहार, छत्तीसगढ़ और मध्यप्रदेश में सीटें गंवाएगी. महाराष्ट्र और हरियाणा में विधानसभा चुनाव के परिणामों का भी राजग की सीट संख्या पर असर होगा.

  • लोकसभा चुनाव में करारी हार के बाद कांग्रेस के सामने खड़े हो गए यह 6 बड़े संकट...

    लोकसभा चुनाव में करारी हार के बाद कांग्रेस के सामने खड़े हो गए यह 6 बड़े संकट...

    कांग्रेस पार्टी पर अब आने वाले तीन राज्यों में- हरियाणा, झारखंड और महाराष्ट्र के विधानसभा चुनाव में अच्छे प्रदर्शन को लेकर संकट के बादल मंडरा रहे हैं. इतना ही नहीं कांग्रेस के सामने मध्य प्रदेश, कर्नाटक और राजस्थान में सरकार बचाने का भी संकट है.

  • Election Results 2019: 18 राज्य, जिनमें खाता भी नहीं खोल पाई कांग्रेस, हुआ सूपड़ा साफ

    Election Results 2019: 18 राज्य, जिनमें खाता भी नहीं खोल पाई कांग्रेस, हुआ सूपड़ा साफ

    चुनाव में मोदी लहर का बड़ा असर देखना पड़ा, जहां कई राज्यों में कांग्रेस पार्टी अपना खाता भी नहीं खोल पाई. इतना ही नहीं बल्कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भी पार्टी का गढ़ कहे जाने वाले अमेठी से को नहीं बचा पाए, वहीं भाजपा के स्टार प्रवक्ता संबित पात्रा ले अपनी सीट गंवा दी है. 542 सीटों में से कांग्रेस केवल 52 सीट पर सिमटती दिखाई दे रही है. जिन राज्यों में कांग्रेस खाता भी नहीं खोल सकी है, उनमें दिल्ली, गुजरात, आंध्र प्रदेश, राजस्थान, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, अरुणाचल प्रदेश जम्मू कश्मीर, ओडिशा, त्रिपुरा, मणिपुर, मिज़ोरम, नागालैंड, सिक्किम, दमन दीव, दादर नगर हवेली, लक्षद्वीप, और चंडीगढ़ शामिल हैं.

  • Election Results 2019: मोदी की आंधी में निपटी कांग्रेस, 5 राज्य में हाथ लगीं सिर्फ 5 सीटें

    Election Results 2019: मोदी की आंधी में निपटी कांग्रेस, 5 राज्य में हाथ लगीं सिर्फ 5 सीटें

    जहां एनडीए ने उन रोज्यों में भी कमाल कर दिखाया है जहां उम्मीद नहीं की जा रही थी, वहीं कांग्रेस सरकार ने भारत के 5 बड़े राज्यों में सिर्फ एक-एक सीट ही हासिल की हैं. कांग्रेस के बेहद निराशाजनक इन चुनाव परिणामों में पार्टी महाराष्ट्र, मध्यप्रदेश, हरियाणा, बिहार और झारखंड में से हर राज्य में सिर्फ एक सीट जीत पाई है. कांग्रेस सरकार के सीट जीतने वाले लोगों में भी कुछ बहुत बड़े नेता शामिल हैं, वहीं एनडीए ने पश्चिम बंगाल, कर्नाटक, उत्तर भारत और बिहार जैसे राज्यां में काफी बेहतर प्रदर्शन किया है.

  • Haryana Election Results 2019: हरियाणा में फिर चला मोदी मैजिक, सभी 10 सीटों पर BJP आगे

    Haryana Election Results 2019: हरियाणा में फिर चला मोदी मैजिक, सभी 10 सीटों पर BJP आगे

    हरियाणा की 10 लोकसभा सीटों (Haryana Election Results 2019) पर मतगणना हो रही है. हरियाणा में इस बार बीजेपी ने इतिहास रच दिया है. हरियाणा में मोदी मैजिक साफ नजर (Haryana Lok Sabha Election Results 2019) आ रहा है. रुझानों में यहां बीजेपी सभी 10 सीटों से आगे चल रही है. वहीं कांग्रेस एक सीट पर आगे है. लेकिन यहां पल-पल समीकरण बदल रहे हैं. कांगेस के दीपेंद्र हुड्डा और भाजपा के अरविंद शर्मा के बीच तगड़ा मुकाबला देखने को मिल रहा है. लेकिन ये देखना दिलचस्प होगा कि क्या दीपेंद्र हुड्डा अपनी सीट बचा पाते हैं या नहीं. 2014 में मोदी लहर के बावजूद  दीपेंद्र हुड्डा ने जीत हासिल की थी. हरियाणा में सबसे ज्यादा वोटों के अंतर से संजय भाटिया आगे चल रहे हैं. वह ढ़ाई लाख वोटों के साथ बढ़त बनाए हुए हैं.

  • Haryana Election Result 2019: हरियाणा में BJP ने रचा इतिहास, सभी 10 सीटों पर हुई जीत

    Haryana Election Result 2019: हरियाणा में BJP ने रचा इतिहास, सभी 10 सीटों पर हुई जीत

    रियाणा की 10 लोकसभा सीटों (Haryana Election Results 2019) पर बीजेपी की जीत हो चुकी है. रोहतक लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस के उम्मीदवार दीपेंद्र हुड्डा को मात मिल चुकी है. भाजपा के अरविंद कुमार शर्मा ने उन्हें कांटे की टक्कर में हरा दिया. दीपेंद्र के साथ ही उनके पिता भूपेंद्र सिंह हुड्डा भी सोनीपत से हार गए हैं. इससे पहले दीपेंद्र 10 से 16 हज़ार वोटों से पीछे चलते रहे लेकिन आखिरकार उनकी हार की खबर आ ही गई. हरियाणा की कुल 10 लोकसभा (Haryana Lok Sabha) सीटों पर छठे चरण में 12 मई को वोटिंग हुई थी.

  • Lok Sabha Election 2019 : उत्तर प्रदेश में EVM को लेकर कई जगहों पर 'संदेह', अब तक सामने आईं 10 बड़ी बातें

    Lok Sabha Election 2019 : उत्तर प्रदेश में EVM को लेकर कई जगहों पर 'संदेह', अब तक सामने आईं 10 बड़ी बातें

    कांग्रेस ने मंगलवार को कहा कि देश के कई हिस्सों में स्ट्रांगरूम से ईवीएम स्थानांतरित किए जाने की शिकायतों पर चुनाव आयोग को तत्काल प्रभावी कदम उठाना चाहिए. पार्टी के नेता राजीव शुक्ला ने यह भी कहा कि यह सुनिश्चित करना चुनाव आयोग का कर्तव्य है कि चुनाव प्रक्रिया निष्पक्ष हो. उन्होंने संवाददाताओं से कहा, ''जगह जगह से ईवीएम स्थानांतरित किए जाने की शिकायतें आ रही हैं. उत्तर प्रदेश, बिहार, हरियाणा और पंजाब सहित कई जगहों पर स्ट्रांग रूम से ईवीएम को ले जाने की शिकायतें आ रही हैं. लोगों का संदेह बढ़ रहा है.'' शुक्ला ने कहा, '' चुनाव आयोग को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि चुनाव निष्पक्ष हों. आयोग को तत्काल प्रभावी कदम उठाना चाहिए.'' उन्होंने कहा कि आज विपक्षी दलों के नेता चुनाव आयोग से मिलेंगे और यह मामला उठाएंग. एग्जिट पोल के सवाल पर शुक्ला ने कहा कि यह मनोरंजन की तरह है और इसे पार्टी गंभीरता से नहीं ले रही. ‘‘ये असल नतीजे नहीं हैं.’’ पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के चुनाव आयोग की तारीफ करने संबन्धी बयान को लेकर शुक्ला ने कहा, ''मुखर्जी ने तो यह भी कहा है कि चुनाव आयुक्त की नियुक्ति की प्रक्रिया पर विचार होना चाहिए. उनके इस बयान पर बात क्यों नहीं हो रही है?'' आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश की करीब 5 जगहों पर ईवीएम को लेकर बवाल मचा हुआ है.

  • Haryana Exit Poll Results 2019: हरियाणा में बीजेपी को बंपर बढ़त, आप-गठबंधन का खाता खुलना मुश्किल

    Haryana Exit Poll Results 2019: हरियाणा में बीजेपी को बंपर बढ़त, आप-गठबंधन का खाता खुलना मुश्किल

    Haryana Exit Poll Results 2019:इन एग्जिट पोल्स में हरियाणा में बीजेपी काफी मजबूत स्थिति में नजर आ रही है. NDTV के पोल ऑफ एग्जिट पोल्स (Poll of Exit Poll 2019) के अनुसार हरियाणा की 10 लोकसभा सीटों में से बीजेपी को 8 सीटें मिलने का अनुमान है तो वहीं कांग्रेस के खाते में 2 सीटें आ सकती हैं. इसके अलावा आईएनएलडी और आप गठबंधन का खाता नहीं खुल पाने की संभावना है.

  • लोकसभा चुनाव 2019 : क्या तस्वीर हुई साफ? छठे चरण के मतदान की 11 बड़ी बातें

    लोकसभा चुनाव 2019 :  क्या तस्वीर हुई साफ? छठे चरण के मतदान की 11 बड़ी बातें

    लोकसभा चुनाव के छठे चरण में रविवार को पश्चिम बंगाल में भाजपा उम्मीदवार भारती घोष पर हमला किया गया और उत्तरप्रदेश में भगवा दल के एक विधायक ने एक चुनाव अधिकारी की कथित तौर पर पिटाई की. इस चरण में राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और छह राज्यों की 59 सीटों पर 63 फीसदी से अधिक वोट पड़े. इस चरण में उत्तरप्रदेश में 14 सीटों, हरियाणा की दस सीटों, बिहार, मध्यप्रदेश और पश्चिम बंगाल में आठ - आठ सीटों, झारखंड में चार सीटों और दिल्ली में सात सीटों पर वोट डाले गए. दिल्ली में वोट डालने वाली प्रमुख हस्तियों में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, संप्रग अध्यक्ष सोनिया गांधी, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और विदेश मंत्री सुषमा स्वराज शामिल हैं. आज के मतदान के साथ ही 543 लोकसभा क्षेत्रों में से करीब 89 फीसदी सीटों पर चुनाव संपन्न हो गए जबकि शेष 59 सीटों पर 19 मई को चुनाव होंगे. चुनाव आयोग ने विभिन्न राज्यों और दिल्ली में 63.48 फीसदी मतदान की घोषणा की, वहीं पश्चिम बंगाल में 80 फीसदी से अधिक वोट पड़े जबकि राष्ट्रीय राजधानी में महज 60.21 फीसदी मतदान हुआ. 2014 में यह 63.37 प्रतिशत था. चुनाव आयोग ने कहा कि मतदान प्रतिशत रात नौ बजे दर्ज किया गया. यह आंकड़ा अंतिम नहीं है और इसमें वृद्धि हो सकती है क्योंकि कुछ स्थानों पर मतदान चल रहा है. खास बात यह है कि अब सिर्फ अंतिम चरण का चुनाव ही बचा है लेकिन अभी तक कोई भी दावे से नहीं कह सकता है कि केंद्र में किसकी सरकार बनने वाली है. हालांकि नेताओं को अपने-अपने दावे जरूर हैं.