NDTV Khabar

हाफिज सईद नजरबंद


'हाफिज सईद नजरबंद' - 17 न्यूज़ रिजल्ट्स

  • पाकिस्तान ने लश्कर-ए-तैयबा के संस्थापक 'हाफिज सईद' की रिहाई को बताया जायज

    पाकिस्तान ने लश्कर-ए-तैयबा के संस्थापक 'हाफिज सईद' की रिहाई को बताया जायज

    पाकिस्तान ने लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) के संस्थापक हाफिज सईद की रिहाई को जायज ठहराते हुए कहा है कि इस्लामाबाद आतंकवादियों पर संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के प्रतिबंधों को लागू करने के लिए प्रतिबद्ध है और इस संबंध में उसने कई कदम उठाए हैं.

  • अमेरिकी विशेषज्ञ ने कहा- पाक का प्रमुख गैर नाटो सहयोगी का दर्जा 'रद्द' करने का वक्त

    अमेरिकी विशेषज्ञ ने कहा- पाक का प्रमुख गैर नाटो सहयोगी का दर्जा 'रद्द' करने का वक्त

    अमेरिका के आतंकवाद विरोधी शीर्ष जानकार ने मुंबई आतंकवादी हमले के मास्टरमाइंड और जमात-उद-दावा के प्रमुख हाफिज सईद को नजरबंदी से रिहा करने के अदालत के आदेश के बाद ट्रंप प्रशासन से पाकिस्तान का प्रमुख गैर नाटो सहयोगी का दर्जा 'रद्द' करने की मांग की है. प्रतिबंधित संगठन के प्रमुख पर अमेरिका ने एक करोड़ डॉलर का इनाम रखा है. वह इस वर्ष जनवरी से नजरबंद है. रिहा करने के अदालत के आदेश के कुछ घंटों बाद ट्रंप प्रशासन ने बुधवार को कहा था कि सईद को अमेरिका और संयुक्त राष्ट्र दोनों ने आतंकवादी घोषित कर रखा है. रक्षा विशेषज्ञ ब्रूस रीडल ने कहा, 'मुंबई में 26/11 के हमले के नौ वर्ष बीत गए, लेकिन अब तक इसका मास्टरमाइंड न्याय की पहुंच से बाहर है. पाकिस्तान का प्रमुख गैर नाटो सहयोगी का दर्जा 'रद्द' करने का वक्त आ गया है. 

  • हाफिज सईद की रिहाई से नाराज भारत ने कहा - यही है पाकिस्‍तान का असली चेहरा : 10 बातें

    हाफिज सईद की रिहाई से नाराज भारत ने कहा - यही है पाकिस्‍तान का असली चेहरा : 10 बातें

    भारत ने मुंबई आतंकी हमले के साजिशकर्ता हाफिज सईद की हिरासत से रिहाई संबंधी खबर पर ‘आक्रोश’ व्यक्त करते हुए इस कदम को संयुक्त राष्ट्र घोषित आतंकवादियों को ‘मुख्यधारा’ में लाने का पाकिस्तान का प्रयास करार दिया. विदेश मंत्रालय ने कहा कि हाफिज सईद को रिहा किया जाना आतंकवादियों को न्याय के कटघरे में खड़ा करने की दिशा में पाकिस्तान की ‘गंभीरता में अभाव’ तथा सरकार से इतर तत्वों का बचाव एवं संरक्षण करने के प्रयास को दर्शाता है. भारत ने कहा कि यह पाकिस्‍तान का असली चेहरा दिखाता है.

  • सईद की रिहाई के आदेश पर भारत का कड़ा रुख, कहा- अंतरराष्ट्रीय समुदाय की आंखों में धूल झोंक रहा पाक

    सईद की रिहाई के आदेश पर भारत का कड़ा रुख,  कहा- अंतरराष्ट्रीय समुदाय की आंखों में धूल झोंक रहा पाक

    सरकार के सूत्रों ने बुधवार को कहा कि पाकिस्तान की एक न्यायिक संस्था द्वारा मुंबई आतंकी हमलों के मास्टरमाइंड और जमात-उद-दावा के सरगना हाफिज सईद को रिहा करने का आदेश दिखाता है कि पाकिस्तान आतंकवाद के मुद्दे पर किस तरह अंतरराष्ट्रीय समुदाय की आंखों में धूल झोंक रहा है. सूत्रों ने कहा कि यह आतंकवाद से निपटने में इस्लामाबाद के दोहरेपन को भी दर्शाता है. 

  • पाकिस्तान में अब खुलेआम घूमेगा मुंबई हमले का मास्टरमाइंड हाफिज सईद, जल्द होगी रिहाई

    पाकिस्तान में अब खुलेआम घूमेगा मुंबई हमले का मास्टरमाइंड हाफिज सईद, जल्द होगी रिहाई

    मुंबई हमले का मास्टरमाइंड और जमात-उद-दावा प्रमुख हाफिज सईद पाकिस्तान में जल्द ही खुलेआम घूमेगा. पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के न्यायिक समीक्षा बोर्ड ने उसकी रिहाई का आदेश जारी कर दिया है. वह जनवरी से नजरबंद था.

  • 'मुंबई हमले के मास्टर माइंड हाफिज सईद की हत्या करने की फिराक में विदेशी जासूस, 8 करोड़ रुपये की सुपारी'

    'मुंबई हमले के मास्टर माइंड हाफिज सईद की हत्या करने की फिराक में विदेशी जासूस, 8 करोड़ रुपये की सुपारी'

    पाकिस्तानी अधिकारियों ने पंजाब के गृह विभाग को पत्र लिखकर मुंबई आतंकी हमले के मुख्य षड्यंत्रकर्ता हाफिज सईद की सुरक्षा के लिए कड़े कदम उठाने के लिए कहा है.

  • पाकिस्तान ने आतंकी हाफिज सईद की नजरबंदी की अवधि बढ़ाने की मांग की

    पाकिस्तान ने आतंकी हाफिज सईद की नजरबंदी की अवधि बढ़ाने की मांग की

    पंजाब सरकार ने दो दिन पहले आतंकवाद विरोधी कानून के तहत उसकी नजरबंदी बढ़ाने का अपना आवेदन वापस ले लिया था. जमात उद दावा का प्रमुख और मुंबई हमले का मास्टरमाइंड सईद जनवरी से अपने घर में नजरबंद है. उसे कड़ी सुरक्षा के बीच तीन सदस्यीय प्रांतीय न्यायिक समीक्षा बोर्ड के सामने पेश किया गया.

  • मुंबई हमले का मास्टरमाइंड हाफिज सईद की नजरबंदी नहीं बढ़ेगी 

    मुंबई हमले का मास्टरमाइंड हाफिज सईद की नजरबंदी नहीं बढ़ेगी 

    सईद और उसके चार सहयोगियों को 31 जनवरी को पंजाब सरकार ने आतंकवाद रोधी कानून, 1997 के तहत 90 दिन के लिए ऐहतियातन नजरबंद किया था. तब से ये लोग नजरबंद हैं.

  • पाक सरकार ने सबूत नहीं दिए तो हाफिज सईद को रिहा कर दिया जाएगा: लाहौर कोर्ट

    पाक सरकार ने सबूत नहीं दिए तो हाफिज सईद को रिहा कर दिया जाएगा: लाहौर कोर्ट

    जमात उद-दावा प्रमुख सईद और उसके सहयोगी 30 जनवरी से ही आतंकवाद निरोधक कानून, 1997 के तहत लाहौर में घर में नजरबंद हैं.

  • पाकिस्तान में आतंकी सरगना हाफिज सईद की नजरबंदी एक अन्य महीने के लिए बढ़ाई गई

    पाकिस्तान में आतंकी सरगना हाफिज सईद की नजरबंदी एक अन्य महीने के लिए बढ़ाई गई

    भारत हमेशा से लश्कर ए तैयबा के प्रमुख हाफिज सईद को मुंबई हमलों का मास्टरमाइंड बताता रहा है. पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के अधिकारियों ने यह कहते हुए मुम्बई आतंकवादी हमले के सरगना हाफिज सईद की नजरबंदी एक महीना बढ़ा दी है कि उसकी गतिविधियां देश में शांति के लिए खतरा है. जमात-उद-दावा का प्रमुख सईद इस वर्ष 31 जनवरी से नजरबंद है.

  • पाकिस्तान के विदेशमंत्री ने माना- हाफिज सईद जैसे लोग बोझ, मुक्ति पाने में लगेगा वक्त

    पाकिस्तान के विदेशमंत्री ने माना- हाफिज सईद जैसे लोग बोझ, मुक्ति पाने में लगेगा वक्त

    पाकिस्तान के विदेशमंत्री ख्वाजा आसिफ ने माना है कि हाफिज सईद जैसे आतंकवादी गुटों के सरगना उनके लिए बोझ हैं. न्यूयॉर्क में उन्होंने कहा कि हाफिज सईद नजरबंद है.

  • अंतरराष्ट्रीय मंच पर पाकिस्तान ने उगला 'हाफिज सईद' के खिलाफ ज़हर, बताया देश के लिए खतरा

    अंतरराष्ट्रीय मंच पर पाकिस्तान ने उगला 'हाफिज सईद' के खिलाफ ज़हर, बताया देश के लिए खतरा

    आतंकवाद पर चारों ओर से खुद को घिरता देख पाकिस्तान ने अपने सुर बदल दिए हैं. अब उसने भी हाफिज सईद को आतंकी करार देते हुए उसे देश के लिए गंभीर खतरा तो बताया ही है, साथ में उसे नजरबंद कर दिया गया है. पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ने कहा है कि देश हित में हाफिज सईद को नजरबंद किया गया है.

  • पाकिस्तान की कार्रवाई के बाद जमात उद दावा ने नया नाम रखा

    पाकिस्तान की कार्रवाई के बाद जमात उद दावा ने नया नाम रखा

    जमात उद दावा ने अपने प्रमुख हाफिज सईद को नजरबंद किए जाने और संगठन की गतिविधियों पर कार्रवाई शुरू किए जाने के कुछ दिन बाद अपना नाम बदलकर ‘तहरीक आजादी जम्मू-कश्मीर’ (टीएजेके) रख लिया. मुंबई अतंकी हमले के मास्टरमाइंड सईद ने अपनी नजरबंदी से करीब एक हफ्ते पहले संकेत दिए थे कि वह ‘‘कश्मीर की आजादी की मुहिम तेज करने’’ के लिए ‘तहरीक आजादी जम्मू-कश्मीर’ शुरू कर सकता है.

  • नजरबंद हुआ लश्कर सरगना हाफिज सईद, चिल्लाया - ट्रंप और मोदी की दोस्ती की वजह से हुई कार्रवाई

    नजरबंद हुआ लश्कर सरगना हाफिज सईद, चिल्लाया - ट्रंप और मोदी की दोस्ती की वजह से हुई कार्रवाई

    अमेरिका के नए राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के कुछ मुस्लिम देशों पर कार्रवाई और पाकिस्तान को दी गई चेतावनी का असर दिखा और आखिरकार पाकिस्तान ने हाफिज सईद के खिलाफ कार्रवाई की. लाहौर में सोमवार रात को भारत में मुंबई हमले के मास्टरमाइंड और जमात-उद-दावा संगठन के सरगना हाफिज सईद समेत पांच लोगों को नजरबंद कर दिया गया है. पाकिस्तान सरकार के इस आदेश के बाद और नजरबंद होने के बाद सोशल मीडिया पर सईद ने एक वीडियो जारी बयान दिया है. वीडियो में हाफिज ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ-साथ अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर भी जमकर हमला बोला.

  • डोनाल्ड ट्रंप का असर? बिलावल भुट्टो ने अमेरिका को चेताया, पाकिस्तान में हाफिज सईद नजरबंद

    डोनाल्ड ट्रंप का असर?  बिलावल भुट्टो ने अमेरिका को चेताया, पाकिस्तान में हाफिज सईद नजरबंद

    पाकिस्तान ने लश्कर प्रमुख हाफिज सईद को छह महीने के लिए नजरबंद कर दिया है. ऐसी अटकलें हैं कि यह कार्रवाई पाकिस्तान ने अमेरिका की उस चेतावनी के बाद की, जिसमें अमेरिका ने कहा कि अगर जमात उद दावा के खिलाफ कार्रवाई नहीं की गई तो वह पाकिस्तान पर प्रतिबंध लगा सकता है.

  • अखबारों में आज : बीसीसीआई का नया दारोमदार, अब एटीएम में जरा भी नहीं होगी कतार

    अखबारों में आज : बीसीसीआई का नया दारोमदार, अब एटीएम में जरा भी नहीं होगी कतार

    पूर्व नियंत्रक एवं महालेखा परीक्षक (CAG) विनोद राय चार सदस्‍यीय प्रशासकों के उस दल की अगुवाई करेंगे जो भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) का संचालन करेगा. सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को राय के अलावा मशहूर इतिहासकार रामचंद्र गुहा, आईडीएफसी क प्रबंध निदेशक विक्रम लिमये और पूर्व महिला क्रिकेटर डायना एडुलजी को भी इसमें स्‍थान दिया है. चुनावी सरगर्मी की खबरों के दौर में इस समाचार को सभी अखबारों ने प्रमुखता से प्रकाशित किया है. इसके अलावा पाकिस्तान में हाफिज सईद को नजरबंद किए जाने और एटीएम से नकदी की निकासी की सीमा समाप्त होने की खबर को भी वरीयता दी गई है.

  • पाकिस्‍तान ने लश्‍कर प्रमुख हाफिज सईद को किया नजरबंद, कहीं ये ट्रंप का असर तो नहीं

    पाकिस्‍तान ने लश्‍कर प्रमुख हाफिज सईद को किया नजरबंद, कहीं ये ट्रंप का असर तो नहीं

    लश्‍कर-ए-तैयबा के प्रमुख हाफिज सईद को पाकिस्‍तानी अधिकारियों ने गिरफ्तार कर 6 महीने के लिए उसके घर में ही नजरबंद कर दिया है. ऐसी अटकलें हैं कि यह कार्रवाई अमेरिका की उस चेतावनी के बाद की गई है जिसमें अमेरिका ने कहा है कि अगर जमात उद दावा के खिलाफ कार्रवाई नहीं की गई तो वह पाकिस्‍तान पर प्रतिबंध लगा सकता है.

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com